बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस 5 अप्रैल को जारी करेगी घोषणापत्र, 6 अप्रैल को जयपुर और हैदराबाद में विशाल रैलियां होंगी

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज कहा कि कांग्रेस 5 अप्रैल को पार्टी मुख्यालय में अपना विज़न डॉक्यूमेंट यानी घोषणापत्र जारी करेगी। इसके बाद, 6 अप्रैल को जयपुर और हैदराबाद में दो मेगा रैलियां होंगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी घोषणापत्र लॉन्च करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

01 Apr 2024, 11:04 PM

मणिपुर में पूर्व विधायक और बीजेपी नेता सहित चार दिग्गज कांग्रेस में शामिल

मणिपुर में यैस्कुल के पूर्व विधायक एलंगबाम चंद सिंह, बीजेपी नेता सगोलसेम अचौबा सिंह, वकील ओइनम हेमंत सिंह और थौदम देबदत्त सिंह सहित चार नेता लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए।

01 Apr 2024, 10:30 PM

चुनाव आयोग ने बंगाल निर्वाचन कार्यालय के दो शीर्ष अधिकारियों को हटाया

भारतीय निर्वाचन आयोग ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के दो शीर्ष अधिकारियों को हटा दिया। आयोग ने राज्य के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अमित रॉय चौधरी और संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी राहुल नाथ का हटा दिया है और उनके विकल्प के रूप में राज्य सरकार से दो नाम मांगे हैं। सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि रॉय चौधरी और नाथ लंबे समय से सीईओ के कार्यालय में कार्यरत थे, इसलिए दोनों को हटा दिया गया है।

रॉय चौधरी पिछले 10 साल से, जबकि नाथ पिछले छह साल से वहां कार्यरत थे। हालांकि, सूत्रों ने यह भी बताया कि हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी इन दोनों अधिकारियों की भूमिका को लेकर काफी मुखर हो गए थे। हाल के दिनों में, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में कई शीर्ष अधिकारियों का तबादला किया है। आयोग ने सबसे पहले कार्यवाहक डीजीपी राजीव कुमार को बदला। उसके बाद, राज्य में कई जिला मजिस्ट्रेटों को बदलने का आदेश दिया।

01 Apr 2024, 10:05 PM

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बांदा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक को जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के बांदा के राजकीय मेडिकल कॉलेज में माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत के कुछ घंटों बाद ही बांदा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक को फोन कॉल पर जान से मारने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई और जेल अधीक्षक की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।

बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने सोमवार की शाम बताया कि बांदा मंडल कारागार (जेल) के वरिष्ठ अधीक्षक वीरेश राज शर्मा को लैंडलाइन फोन से जान से मारने की धमकी दिए जाने के मामले में बांदा नगर कोतवाली में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ जेल अधीक्षक की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

मंडल कारागार (जेल) के वरिष्ठ जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा ने बताया कि लैंडलाइन फोन नंबर से उनके सरकारी (सीयूजी) मोबाइल फोन पर 28/29 की आधी रात बाद अज्ञात व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बांदा जेल में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने पर 28 मार्च को पांच बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उसी रात उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जेल अधीक्षक को दी गई धमकी को प्रशासन अंसारी की मौत से जोड़ कर देख रहा है।


01 Apr 2024, 9:49 PM

यूपी के गाजियाबाद के लोनी में झुग्गी बस्ती में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

01 Apr 2024, 9:47 PM

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, वारंगल से कादियाम काव्या को टिकट

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। इसमें महाराष्ट्र के अकोला से अभय काशीनाथ पाटिल और तेलंगाना के वारंगल से कादियाम काव्या को टिकट दिया गया है।


01 Apr 2024, 9:26 PM

छत्तीसगढ़ के भिलाई में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

छत्तीसगढ़ की औद्योगिक नगरी भिलाई की एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है। इस आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। कई दमकल गाड़ियां आग को बुझाने में लगी हुई है। जानकारी के अनुसार सोमवार की देर शाम को इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री के टैंकर में अचानक आग लग गई। टैंकर में लगी आग धीरे-धीरे बढ़ती गई और वह पूरी फैक्ट्री में फैल गई। इस दौरान कई धमाके होने की बात भी कही गई। यह आग लगातार बढ़ती जा रही है।

बताया गया है कि आग के बढ़ने के साथ वहां भगदड़ मच गई और जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसके आसपास की फैक्ट्री में भी कर्मचारी दहशत में हैं। पुलिस और प्रशासन द्वारा कई इलाकों को खाली कराया जा रहा है। आग को काफी दूर से ही देखा जा रहा है। आग बुझाने में कई टीम जुटी हुई है।

01 Apr 2024, 9:22 PM

मध्य प्रदेश में पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विंध्य क्षेत्र के पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने आज कांग्रेस दफ्तर में आयोजित समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है, जिसने देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। देश की जनता के हित के लिए आज लड़ाई लड़ने की जरूरत है और कांग्रेस के बैनर के साथ ही लड़ाई लड़ी जा सकती है।

जीतू पटवारी ने तिवारी को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए कहा कि बीजेपी जो भी बोलती है, केवल झूठ बोलती है। प्रदेश की बहनों को 1,000 और फिर 3,000 रुपए देने की बात की थी, लेकिन सरकार बहनों के साथ धोखा कर रही है।


01 Apr 2024, 8:15 PM

कांग्रेस 5 अप्रैल को कांग्रेस मुख्यालय में अपना घोषणापत्र जारी करेगी, 6 अप्रैल को जयपुर और हैदराबाद में दो विशाल रैलियां होंगी 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक ट्वीट में ऐलान कियाकि देश भर के लोगों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद कांग्रेस 5 अप्रैल को कांग्रेस मुख्यालय में अपना विज़न डॉक्यूमेंट यानी घोषणापत्र जारी करेगी। इसके बाद, हम 6 अप्रैल को जयपुर और हैदराबाद में दो मेगा रैलियां आयोजित करेंगे। जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मेगा रैलियों को संबोधित करते हुए घोषणापत्र लॉन्च करेंगे। राहुल गांधी हैदराबाद में मेनिफेस्टो लॉन्च मेगा रैली को भी संबोधित करेंगे।

01 Apr 2024, 7:54 PM

केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर 2 में रखा गया, अधिकारियों से मिलने की होगी अनुमति

आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सोमवार को 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई, जिसके बाद केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर 2 में रखा गया है। उन्हें अदालत में सौंपे गए और स्वीकृत नामों के अनुसार, काम के संबंध में दिल्ली सरकार के अधिकारियों से मिलने की अनुमति होगी।

इसके अलावा केजरीवाल सप्ताह में दो बार परिवार के सदस्यों से भी मिल सकते हैं, लेकिन उनके नाम उस सूची में होने चाहिए जिसे जेल सुरक्षा द्वारा मंजूरी दी गई है। मधुमेह से पीड़ित केजरीवाल की नियमित स्वास्थ्य जांच भी की जाएगी। इस बीच, तिहाड़ जेल के पूर्व पीआरओ सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि सलाखों के पीछे से सरकार चलाना उनके लिए बेहद चुनौतीपूर्ण होगा।


01 Apr 2024, 7:15 PM

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी 4 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे

01 Apr 2024, 6:46 PM

पश्चिम बंगालः ममता बनर्जी ने अलीपुरद्वार में तूफान प्रभावित इलाके का दौरा कर हालात का निरीक्षण किया, पीड़ितों से मुलाकात भी की


01 Apr 2024, 6:45 PM

संदेशखाली मामले में निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां की ईडी हिरासत 13 अप्रैल तक बढ़ाई गई

01 Apr 2024, 6:39 PM

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी के आवास पर अहम बैठक जारी, बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर अहम बैठक चल रही है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े और पार्टी के अन्य नेता मौजूद हैं।


01 Apr 2024, 6:35 PM

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने जलपाईगुड़ी अस्पताल में चक्रवात प्रभावित लोगों से मुलाकात की

01 Apr 2024, 5:59 PM

बिहार में बीजेपी विधायक से 50 लाख रुपए रंगदारी मांगी, नहीं देने पर हत्या की धमकी

बिहार में भागलपुर जिले के कहलगांव के भाजपा विधायक पवन कुमार यादव से अज्ञात अपराधियों ने फोन कर 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। बदमाशों ने रकम नहीं देने पर हत्या की भी धमकी दी है। विधायक ने इसकी लिखित शिकायत कहलगांव थाने को दी है।


01 Apr 2024, 5:59 PM

मुख्तार की मौत पर सपा नेता धर्मेंद्र यादव पहुंचे शोक जताने

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से ही गाजीपुर स्थित उनके घर में मिलने वालों की भीड़ लगी हुई है। सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव और राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव भी मुख्तार के मुहम्मदाबाद स्थित आवास पर पहुंचे।

01 Apr 2024, 5:57 PM

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के जजों के पत्र पर लिया स्वतः संज्ञान

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के छह मौजूदा न्यायाधीशों के एक पत्र से संबंधित मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है, जिसमें देश की खुफिया एजेंसियों पर परेशान करने, धमकी देने, ब्लैकमेल करने और न्यायिक मामले तथा निर्णय लेने में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया गया है।


01 Apr 2024, 5:21 PM

केजरीवाल को तिहाड़ भेजने पर सुखजिंदर सिंह रंधावा बोले- यह लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजे जाने पर कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक है। अंग्रेजों ने कभी ऐसा नहीं किया जो बीजेपी सरकार कर रही है।

01 Apr 2024, 5:14 PM

केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर बोलीं सुनीता केजरीवाल- देश की जनता इसका करारा जवाब देगी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली कोर्ट द्वारा उनके पति को उत्पाद शुल्क नीति मामले में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर कहा कि उनका (बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार) बस एक ही उद्देश्य है और वह है इस लोकसभा चुनाव में उन्हें (अरविंद केजरीवाल) जेल में डालना। हालाँकि, इस देश की जनता इसका करारा जवाब देगी।”


01 Apr 2024, 4:43 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाया गया जहां उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जाएगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाया गया जहां उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। दिल्ली शराब नीति मामले में उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

01 Apr 2024, 3:59 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से बाहर लाया गया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से बाहर लाया गया। उन्हें तिहाड़ जेल ले जाया जा रहा है जहां उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। दिल्ली शराब नीति मामले में उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


01 Apr 2024, 3:39 PM

कांग्रेस के घोषणापत्र पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- बहुत अच्छा घोषणापत्र होगा

कांग्रेस के घोषणापत्र पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा में जनता से जो प्रतिक्रिया मिली है, उसके आधार पर घोषणापत्र तैयार किया जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि बहुत अच्छा घोषणापत्र होगा।"

01 Apr 2024, 3:23 PM

ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में पूजा पर SC ने नहीं लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने के वाराणसी कोर्ट के आदेश पर रोक नहीं लगाई है. मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज हो गई है. मुस्लिम पक्ष ने पूजा पर रोक लगाने की मांग की थी.


01 Apr 2024, 2:55 PM

शराब नीति मामला: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में रखा जाएगा,वह जेल में अकेले रहेंगे 

01 Apr 2024, 2:49 PM

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उन्हें जेल क्यों भेजा गया है? देश की जनता इस तानाशाही का जवाब देगी 


01 Apr 2024, 2:48 PM

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के लिए प्रचार किया

01 Apr 2024, 1:57 PM

विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP : शिवपाल  

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर विपक्ष को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि जब जनता शोषण और अन्याय के खिलाफ खड़ी हो जाती है तो उसे कोई नहीं रोक सकता।

यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ''बीजेपी विपक्ष को खत्म करना चाहती है और वह ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) व सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) का दुरुपयोग कर विपक्ष पर हमला कर रही है... लेकिन मैंने तो इतिहास देखा है। यह किसी को दबा नहीं सकते।”


01 Apr 2024, 1:25 PM

कच्चातिवु मुद्दा: सरकार पर हमला बोलते हुए वेणुगोपाल ने कहा- ये वही ध्यान भटकाने वाली रणनीति है

कच्चातिवु मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट और विदेश मंत्री एस जयशंकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "ये वही ध्यान भटकाने वाली रणनीति है..."

01 Apr 2024, 1:13 PM

पूर्व लोकसभा सांसद धर्मवीर गांधी कांग्रेस नेता पवन खेड़ा, पंजाब कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए।


01 Apr 2024, 12:38 PM

कांग्रेस ने चुनावी बॉण्ड संबंधी बयान को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा, मोदी सरकार के 'घोर भ्रष्टाचार' का खुलासा हुआ

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चुनावी बॉण्ड योजना पर की गई ताजा टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बॉण्ड से जुड़े जो आंकड़े सामने आए हैं उनसे भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार के 'घोर भ्रष्टाचार' का खुलासा हुआ है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि योजना को इस तरह से तैयार किया गया था कि इसका पता ही नहीं चल सके कि राजनीतिक दलों के पास धन कहां से आया और इसका इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है।

01 Apr 2024, 12:01 PM

अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया

एक्साइज पॉलिसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया।


01 Apr 2024, 11:44 AM

सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, ईडी नहीं मांगी रिमांड

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिमांड अवधि खत्म होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक आवेदन दायर कर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश देने की मांग की है और कहा है कि फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है। एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ED की ओर से पेश हो रहे हैं।

01 Apr 2024, 11:20 AM

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा- मैं लालू यादव से आग्रह करूंगा

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा, "मैं लालू यादव से आग्रह करूंगा, मैं भी आपके हीं परिवार का हिस्सा हूं। भले ही आप अपने 2-4 बच्चों को परिवार समझ लें लेकिन हमारा भाईचारा हमेशा रहा है। पहले भी जब-जब लालू परिवार पर संकट आया है मैं खड़ा रहा हूं। गठबंधन का राजनीति व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए नहीं है। अलग बात है कि गठबंधन की राजनीति में आज देश फंसी हुई है। पुर्णिया की जनता किसी की गुलाम नहीं है और दिल्ली पटना की राजनीति से दूर है। यहां की जनता अपने बेटे ये प्यार करती है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर मुझे भरोसा है। बिहार में कुछ लोग दल को मजबूत नहीं होने देना चाहते हैं। मैं अपने नेता के आदेश का इंतजार कर रहा हूं। इसलिए हमने 4 अप्रेल को अपने दोनों नेता के विश्वास पर और जनता की भावनाओं पर नामांकन करने का निर्णय लिया है।"


01 Apr 2024, 11:20 AM

मुंबई, महाराष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के 90वें वर्ष समारोह में शामिल हुए।

01 Apr 2024, 10:33 AM

छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर 

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण ने बताया कि जिले के किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।


01 Apr 2024, 10:33 AM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति मामले में राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा

01 Apr 2024, 9:59 AM

ज्ञानवापी मस्जिद समिति की याचिका पर SC आज करेगा सुनवाई

आज ज्ञानवापी मामले को लेकर 1 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में हिंदू प्रार्थनाओं की अनुमति देने वाले निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखने वाले इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ ज्ञानवापी मस्जिद प्रबंधन समिति की याचिका दायर की है।


01 Apr 2024, 9:20 AM

पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश गिरफ्तार, 26 मामले हैं दर्ज

रविवार देर रात शहर के थाना सेक्टर-39 पुलिस और 25 हजार के इनामी बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने आराेेेपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात थाना सेक्टर-39 पुलिस सेक्टर-46 रेड लाइट के चौराहे पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं रुका। तब पुलिस ने उसका पीछा किया, तो उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। इस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। इसमें मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति घायल होकर गिर गया। उसका नाम राजेश कश्यप उर्फ भेडा़ है।

01 Apr 2024, 9:14 AM

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कल रात गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात की।


01 Apr 2024, 7:58 AM

चुनावी मौसम में जनता को राहत मिलने का सिलसिला जारी, सस्ता हो गया कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर

चुनावी मौसम में आम लोगों को राहत देने का सिलसिला जारी है। आज सरकारी तेल और गैस विपणन कंपनियों ने आज 1 अप्रैल से एलपीजी सिलेंडरों के दाम में कटौती करने की घोषणा की है। आज से देश के विभिन्न शहरों में एलपीजी सिलेंडरों के दाम में 30.50 रुपये तक की कटौती की गई है। हालांकि इस कटौती का लाभ सिर्फ 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों पर मिलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia