बड़ी खबर LIVE: केजरीवाल सरकार के कल पेश होने वाले बजट पर संशय, केंद्र ने पूछा- विज्ञापन पर ज्यादा खर्च क्यों?

केंद्र और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के बीच एक बार फिर तलवार खिंच गई है। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के मंगलवार को पेश होने वाले बजट पर रोक लगा दी है और पूछा है कि बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर से ज्यादा विज्ञापनों पर क्यों खर्च किया जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

20 Mar 2023, 11:19 PM

WPL2023: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से रौंदा, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

20 Mar 2023, 11:18 PM

कर्नाटक चुनाव से पहले BJP को झटका, एमएलसी बाबूराव चिंचानसुर ने इस्तीफा दिया

20 Mar 2023, 10:42 PM

केजरीवाल सरकार के कल पेश होने वाले बजट पर संशय, केंद्र ने पूछा- विज्ञापन पर ज्यादा खर्च क्यों?

बीजेपी की केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के बीच एक बार फिर तलवार खिंचती दिख रही है।केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के मंगलवार को पेश होने वाले बजट को लेकर पूछा है कि बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर से ज्यादा विज्ञापनों पर क्यों खर्च किया जा रहा है।


20 Mar 2023, 10:05 PM

BRS एमएलसी के कविता ईडी कार्यालय से बाहर निकलीं, दिल्ली शराब नीति घोटाले में एजेंसी ने किया था तलब

20 Mar 2023, 10:02 PM

दिल्ली के दो सरकारी स्कूल के छात्रों के बीच झड़प, 5 छात्र घायल, पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर जांच शुरू की

दिल्ली में सरकारी बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, करावल नगर और सर्वोदय बाल विद्यालय खजूरी खास के छात्रों के बीच हुई झड़प में करावल नगर स्कूल के पांच छात्र घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जा रहा है। आगे की जांच चल रही है।


20 Mar 2023, 9:34 PM

सैन फ्रांसिस्को में महावाणिज्य दूतावास पर हमले के लिए भारत ने दिल्ली में अमेरिकी प्रभारी से कड़ा विरोध जताया

20 Mar 2023, 9:31 PM

क्या दिल्ली सरकार का बजट बुनियादी ढांचा के बजाय विज्ञापन पर केंद्रित? गृह मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण


20 Mar 2023, 9:29 PM

भारत में कई खालिस्तान समर्थक ट्विटर खाते ब्लॉक किए गए, कनाडा के कुछ सरकारी अधिकारी भी शामिल

20 Mar 2023, 9:26 PM

मुंबई एयरपोर्ट पर अदीस अबाबा से आए यात्री के पास से 70 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद

डीआरआई ने मुंबई एयरपोर्ट पर अदीस अबाबा से आ रहे एक यात्री को हिरासत में लेकर उसके पास से 70 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की है। अधिकारियों ने जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 9.97 किलो मादक पदार्थ छिपा हुआ था। डीआरआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच कर रही है।


20 Mar 2023, 9:15 PM

दिल्ली से सटे बदरपुर में कल नहर में डूबे दो युवकों में से एक का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

20 Mar 2023, 8:13 PM

राजधानी दिल्ली में भारी बारिश, गाजियाबाद और नोएडा में भी बरस रही बूंदे


20 Mar 2023, 7:57 PM

पुतिन ने क्रेमलिन में जिनपिंग से वार्ता की शुरुआत में यूक्रेन संकट को सुलझाने की चीन की योजना का स्वागत किया

20 Mar 2023, 7:56 PM

पंजाब: वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के चार साथियों को कोर्ट ने 23 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा


20 Mar 2023, 7:39 PM

गाजियाबाद : सस्ती अग्रेंजी शराब को ऊंचे लेवल के बोतलों में पैक कर बेचने वाले 5 गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम ने पांच ऐसे अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जो हरियाणा से सस्ती शराब लाकर उन्हें महंगे लेबल की बोतल में डाल कर लोगों को बेचा करते थे। क्राइम ब्रान्च पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद को सूचना मिली की एक सिल्वर रंग की सेन्ट्रो कार जिसमें हरियाणा से सस्ती शराब लाकर पुन: मार्का बदलकर पैक करके बेचने वाले तस्कर शराब लेकर आने वाले हैं। इस सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रान्च टीम ने उक्त गाड़ी को मोदीनगर पुलिस की मदद लेते हुए मेरठ रोड़ निवाड़ी कट के पास पकड़ लिया।

20 Mar 2023, 7:38 PM

राजस्थान में एक दिन में कोविड-19 के 30 मामले दर्ज, 2 लोगों की मौत

राजस्थान में रविवार को कोविड-19 के 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। जबकि राज्य में एक्टिव केसों की कुल संख्या 117 हो गई है। कोरोना के केस बढ़ने से लोगों की चिंता भी बढ़ गई है। कोरोना के कारण एक मौत भीलवाड़ा और दूसरी जयपुर में हुई। भीलवाड़ा जो कभी कोविड संक्रमण का हॉटस्पॉट बन गया था, उसमें 19 एक्टिव केस हैं वहीं उदयपुर में 29, जयपुर में 23, बीकानेर में 12, राजसमंद में 11, जोधपुर में 7, जालौर में 5, हनुमानगढ़, गंगानगर, कोटा और भरतपुर में एक-एक केस है।


20 Mar 2023, 7:27 PM

36 वनवेब उपग्रह 26 मार्च को लॉन्च किए जाएंगे : इसरो

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ने सोमवार को कहा कि वह 26 मार्च की सुबह ब्रिटेन स्थित नेटवर्क एक्सेस एसोसिएटेड लिमिटेड (वनवेब) के 36 उपग्रहों को लॉन्च करेगी। एक ट्वीट में, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने कहा: एलवीएम3-एम3/वनवेब इंडिया-2 मिशन: लॉन्च 26 मार्च, 2023 को एसडीएससी-शार, श्रीहरिकोटा के दूसरे लॉन्च पैड से 9 बजे आईएसटी के लिए निर्धारित है।

20 Mar 2023, 7:26 PM

दिल्ली : डुप्लीकेट सिम कार्ड का इस्तेमाल कर बैंक खाते से निकाले पैसे, दो गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ ही पुलिस ने साइबर ठगी के एक अनोखे तौर-तरीके का खुलासा किया है, जिसमें आरोपी ने एक पीड़ित का डुप्लीकेट मोबाइल सिम कार्ड प्राप्त किया और उसके खाते से सभी पैसे ट्रांसफर कर दिए। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है। आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले यतीश कुमार और मैनपुरी जिले के रहने वाले धर्मेंद्र कुमार उर्फ रमन यादव के रूप में हुई है।


20 Mar 2023, 7:03 PM

मेरे खिलाफ कितने भी मामले दर्ज करा दो, कितनी बार मेरे घर पुलिस भेजकर मेरा अपमान करो, मैं फिर भी सच्चाई के लिए लड़ूंगा: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड में कहा कि मैं बीजेपी, आरएसएस या पुलिस से नहीं डरता। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ चाहे कितने भी मामले दर्ज किए जाएं या कितनी बार भी मेरे घर पुलिस भेजकर मेरा अपमान किया जाए, मैं फिर भी सच्चाई के लिए लड़ूंगा। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि हमेशा झूठ बोलने वाले ईमानदार लोगों को नहीं समझ पाएंगे।

20 Mar 2023, 6:56 PM

BJP, RSS और PM मोदी खुद को भारत न समझें, उनकी आलोचना देश की आलोचना नहीं है: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी, आरएसएस और पीएम मोदी खुद को संपूर्ण भारत मानते हैं। पीएम भारत के एक नागरिक हैं, संपूर्ण भारत नहीं। बीजेपी और आरएसएस भूल गई है कि देश में 140 करोड़ लोग हैं। बीजेपी, आरएसएस या पीएम की आलोचना करना या उनपर हमला करना भारत पर हमला नहीं है।


20 Mar 2023, 6:46 PM

दिल्ली: पीएम मोदी पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के आवास पर 'उगादि मिलन' कार्यक्रम में शामिल हुए

20 Mar 2023, 6:36 PM

दिल्ली में मौसम खराब होने के कारण, कुल 10 उड़ानें दूसरे हवाई अड्डे पर डायवर्ट की गईं


20 Mar 2023, 6:35 PM

आबकारी नीति मामला : दिल्ली की अदालत ने अरुण पिल्लई को न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्र पिल्लई को 2021-22 दिल्ली आबकारी नीति मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। पिछले हफ्ते विशेष न्यायाधीश एम.के. राउज एवेन्यू कोर्ट के नागपाल ने पिल्लई की ईडी रिमांड सोमवार तक बढ़ा दी थी, यह देखते हुए कि जांच एजेंसी ने 15 मार्च को हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुच्ची बाबू गोरंतला के साथ पिल्लई का सामना करने के बाद कुछ नए विवरण एकत्र किए हैं।

20 Mar 2023, 6:34 PM

नोएडा : मार्केटिंग कंपनी बनाकर ठगी करने वाले पति पत्नी गिरफ्तार, चार महीने में पैसे डबल करने का देते थे लालच

नोएडा पुलिस ने लोगों से ठगी करने वाले पति पत्नी को गिरफ्तार किया है। जो लोगों से 11000 लेकर एक आईडी बनाते थे और 4 महीने में पैसे डबल करने की बात करते थे। यह दोनों पति-पत्नी लग्जरी गाड़ियों के शौकीन थे। पुलिस ने इनसे दो लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं।


20 Mar 2023, 6:08 PM

महरौली हत्याकांड : दिल्ली पुलिस ने आफताब के अपराध को लेकर दलीलें पूरी की 

 दिल्ली पुलिस ने सोमवार को एक ट्रायल कोर्ट को बताया कि उसने आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ कथित रूप से अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या करने और फिर उसके शरीर के कई टुकड़े करने के आरोपों पर अपनी दलीलें पूरी कर ली है। पुलिस की ओर से पेश विशेष लोक अभियोजक अमित प्रसाद ने कहा कि पूरी घटना आरोपी के दोष को लेकर एक अहम निष्कर्ष पर पहुंचती है। पूनावाला के कानूनी सहायता वकील एडवोकेट जावेद हुसैन ने दलीलों का जवाब देने के लिए समय मांगा। दलीलें सुनने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीषा खुराना कक्कड़ ने मामले की आगे की कार्यवाही के लिए 25 मार्च मुकर्रर की है।

20 Mar 2023, 5:54 PM

केरल की पहली ट्रांसजेंडर एडवोकेट बनीं पद्मा लक्ष्मी

केरल को बार काउंसिल ऑफ केरल द्वारा रविवार को आयोजित समारोह में पद्मा लक्ष्मी के रूप में राज्य की पहली ट्रांसजेंडर वकील मिली, समारोह में उन्हें वकील के रूप में नामांकित किया गया। ट्रांसजेंडर महिला लक्ष्मी, जिन्होंने गवर्नमेंट लॉ कॉलेज-एर्नाकुलम से लॉ ग्रेजुएशन किया था, उन्होंने अब राज्य में काले कपड़े धारण करने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में लिख लिया है।


20 Mar 2023, 5:53 PM

कर्नाटक में कक्षा 5, 8 की बोर्ड परीक्षाओं पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्नाटक हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, जिसमें सरकार को कर्नाटक राज्य बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में कक्षा 5 और 8 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी गई थी। गैर-सहायता प्राप्त निजी स्कूलों के संघों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जेबी पारदीवाला की पीठ के समक्ष इस मामले का उल्लेख किया और तत्काल सुनवाई की मांग की।

20 Mar 2023, 5:43 PM

नेपाल में प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने विश्वास मत हासिल किया


20 Mar 2023, 5:42 PM

दिल्ली: पीएम मोदी और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने बुद्ध जयंती पार्क का दौरा किया

20 Mar 2023, 5:30 PM

महाराष्ट्र सरकार ओपीएस के लिए तैयार, कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ली


20 Mar 2023, 5:28 PM

मेघालय विधानसभा में राज्यपाल के हिंदी में भाषण को लेकर हंगामा

 मेघालय विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को राज्यपाल फागू चौहान के हिंदी में भाषण देने के बाद हंगामा शुरू हो गया। विधायक अर्डेट मिलर बसाइवामोइत सहित वॉयस ऑफ द पीपल पार्टी (वीपीपी) के चार सदस्य सदन से बाहर चले गए। भले ही मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और स्पीकर थॉमस संगमा ने दावा किया कि भाषण की प्रतियां हिंदी में दी गईं, लेकिन बसाइवामोइत ने तर्क दिया कि यह एक अनुचित इशारा था क्योंकि अंग्रेजी सदन की आधिकारिक भाषा है।

20 Mar 2023, 5:20 PM

सिक्किम BJP के पूर्व अध्यक्ष डीबी चौहान ने दिया इस्तीफा

 सिक्किम बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डी.बी. चौहान ने सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रीय पार्टी से सारे संबंध खत्म कर लिए। चौहान ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को संबोधित अपने त्याग पत्र में कहा- मैंने पिछले 10 वर्षों में पार्टी में विभिन्न पदों पर काम किया जिसमें मैंने पार्टी मंच के माध्यम से राज्य की सेवा करने की कोशिश की। मैं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, नेताओं और शुभचिंतकों का आभारी हूं जिन्होंने मुझे और पार्टी को समर्थन दिया। मुझे अब एहसास हुआ है कि पार्टी में अब मेरी सेवा की जरूरत नहीं है।


20 Mar 2023, 5:05 PM

ओडिशा: भुवनेश्वर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई

20 Mar 2023, 4:54 PM

दिल्ली: लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तानी तत्वों द्वारा भारतीय ध्वज को नीचे गिराने की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन

दिल्ली में लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तानी तत्वों द्वारा भारतीय ध्वज को नीचे गिराने की घटना को लेकर सिख समुदाय ने ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।


20 Mar 2023, 4:53 PM

आबकारी नीति घोटाला : सीबीआई मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत तीन अप्रैल तक बढ़ाई गई

दिल्ली आबकारी नीति केस में राजधानी की एक अदालत ने सोमवार को सीबीआई वाले मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत तीन अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है।

20 Mar 2023, 4:25 PM

महाराष्ट्र के ठाणे के शिलफाटा इलाके के एक गोदाम में आग लग गई

महाराष्ट्र के ठाणे के शिलफाटा इलाके के एक गोदाम में आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।


20 Mar 2023, 3:49 PM

लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है: DCP वत्सला गुप्ता, जालंधर

जालंधर के DCP वत्सला गुप्ता ने कहा कि लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। हमारे पास RAF की 3 कंपनी और एक CRPF की कंपनी हैं। पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है।

20 Mar 2023, 3:36 PM

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में महसूस किए गए भूकंप के झटके

उत्तराखंड में जहां एक ओर तेज बारिश का दौर जारी है, वहीं प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार भूकंप के झटकों से देवभूमि की धरती डोल रही है। आज एक बार फिर उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे आये भूकंप से लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आये। फिलहाल किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।


20 Mar 2023, 3:29 PM

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के खिलाफ ऑपरेशन में पुलिस ने अब तक 114 लोगों को गिरफ्तार किया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

20 Mar 2023, 3:25 PM

पंजाब: वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी भी फरार, उसे पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही पुलिस


20 Mar 2023, 3:23 PM

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में आतंकियों की मदद करने के आरोप में दो घरों को किया कुर्क

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकवादियों को शरण देने और उन्हें रसद सहायता प्रदान करने पर अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए पुलिस ने कार्यकारी मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में दो मंजिला आवासीय घरों को कुर्क कर लिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि कुर्क किए गए घर गुंडपोरा रामपुरा में आरोपी एजाज अहमद रेशी उर्फ डॉक्टर के पिता अब्दुल मजीद रेशी और आरोपी मकसूद अहमद मलिक के पिता मोहम्मद जमाल मलिक थाना अरगाम बांदीपोरा थाना क्षेत्र के चिट्टीबंदेय निवासी के खिलाफ धारा 25 यूएपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

20 Mar 2023, 3:18 PM

कर्नाटक: सत्ता में आने पर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देगी कांग्रेस, बेरोजगार स्नातक युवाओं को 2 वर्ष के लिए 3,000 रुपये की वित्तीय सहायता देने का ऐलान


20 Mar 2023, 3:05 PM

यह देश युवाओं, किसानों और गरीबों का है, अडानी का नहीं, कर्नाटक सरकार सबसे देश की सबसे भ्रष्ट सरकार: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह देश किसानों, गरीबों और युवाओं का है। यह देश अडानी का नहीं है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। यहां भ्रष्टाचार की भरमार है। बिना 40 फीसदी कमीशन दिए यहां कोई काम नहीं होता।

20 Mar 2023, 2:52 PM

कर्नाटक: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने बेलगावी में युवा क्रांति समागम का शुभारंभ किया


20 Mar 2023, 2:51 PM

दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट ने CBI मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढाई

20 Mar 2023, 2:42 PM

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग यातायात के लिए बंद, जाम में फंसे वाहनों की लगी लंबी कतार


20 Mar 2023, 2:35 PM

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में महसूस किए गए भूकंप के झटके

 उत्तराखंड में जहां एक ओर तेज बारिश का दौर जारी है, वहीं प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार भूकंप के झटकों से देवभूमि की धरती डोल रही है। आज एक बार फिर उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे आये भूकंप से लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आये। फिलहाल किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। नेशनल सीस्मोलोजी सेंटर के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई। भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 40 किमी दूर जमीन के पांच किमी नीचे था।

20 Mar 2023, 2:32 PM

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित की गई


20 Mar 2023, 1:53 PM

कृषि मंत्री के साथ बैठक के बाद किसानों का ऐलान, कहा- 20 दिन बाद करेंगे बड़ा आंदोलन

दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत हो रही है। दूसरी ओर किसानों की कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद किसान नेता डॉ. दर्शन पाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दो टूक कहा कि ये सरकार आंदोलन के बिना हमें एमएसपी नहीं देगी। साथ ही कहा कि अगर हमारी बात नहीं मानी गई तो आने वाले 20-21 दिनों में बड़ा आंदोलन करेंगे।

20 Mar 2023, 1:47 PM

रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत, हजारों की संख्या में पहुंचे 'अन्नदाता'


20 Mar 2023, 1:35 PM

झारखंड में एच3एन2 के दो और कोरोना के दो एक्टिव केस, सरकार का अलर्ट

झारखंड में एक तरफ जहां एच थ्री एन टू इन्फ्लूएंजा के भी दो केसेज सामने आए हैं, वहीं कोविड के एक्टिव केस की संख्या 10 हो गई है। इन मामलों को लेकर राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों और प्रखंडों को अलर्ट कर दिया गया है।

20 Mar 2023, 1:35 PM

वन रैंक वन पेंशन पर केंद्र को झटका, SC ने कहा- 30 जून से पहले करें भुगतान

वन रैंक वन पेंशन पर सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा है कि 70 साल से ज्यादा की उम्र वाले पेंशनधारियों को 30 जून, 2023 तक पूरा भुगतान करे। देश में पेंशन पाने वालों की संख्या 25 लाख के आसपास है, जिसका एरियर करीब 28 हजार करोड़ रुपये है। यह एरियर 2019 से दिया जाना है।


20 Mar 2023, 12:54 PM

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े अभियुक्त गुलाम का मेंहदौरी स्थित आवास तोड़ा जा रहा है

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े अभियुक्त गुलाम का मेंहदौरी स्थित आवास तोड़ा जा रहा है।

20 Mar 2023, 12:54 PM

महाराष्ट्र: विपक्षी विधायकों ने प्याज, अंगूर लेकर मुंबई में विधान भवन की सीढ़ियों पर विरोध प्रदर्शन किया

महाराष्ट्र में विपक्षी विधायकों ने प्याज, अंगूर लेकर मुंबई में विधान भवन की सीढ़ियों पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य में ओलावृष्टि, बेमौसम बारिश से पीड़ित किसानों के लिए तत्काल राहत की भी मांग की।


20 Mar 2023, 12:06 PM

पंजाब सरकार ने इंटरनेट बैन और 24 घंटे के लिए बढ़ाया

पंजाब में कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए राज्य सरकार ने इंटरनेट-एसएमएस पर बैन और 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया है। अब यह बैन मंगलवार यानि 21 मार्च दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगा। बता दें कि अब भी अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

20 Mar 2023, 12:03 PM

प्रियंका गांधी ने फिर उठाया अडानी मुद्दा, कहा - अडानी के जरिये रक्षा क्षेत्र में फर्जी कंपनी की घुसपैठ, कोई नोटिस नहीं

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री जी के मित्र गौतम अडानी पर विदेश की 38 फर्जी (शेल) कंपनियों से व्यापारिक संबंध होने का आरोप, कोई नोटिस नहीं। अडानी के जरिये रक्षा क्षेत्र में फर्जी कंपनी की घुसपैठ, कोई नोटिस नहीं। खुद सरकार पर नियम बदलकर अडानी को फायदा पहुंचाने का आरोप, संसद में चर्चा तक नहीं।"

उन्होंने आगे कहा कि नोटिस दिया जा रहा है राहुल गांधी जी को कि अत्याचार से पीड़ित महिलाओं, दलितों, आदिवासियों, गरीबों, किसानों और युवाओं की आवाज क्यों उठाई? देश की जनता भ्रष्ट बीजेपी सरकार के सारे कारनामे देख रही है और वक्त आने पर जवाब देगी।


20 Mar 2023, 12:01 PM

आजादी के बाद सबसे बड़े घोटाले की सिर्फ एक जेपीसी जांच, अडानी मामले पर प्रमोद तिवारी का बीजेपी पर हमला

अडानी मामले पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि 3 मार्च से जो ड्रामा चल रहा है, वो बिना प्रधानमंत्री के इशारे के नहीं हो सकता। आज एक बार फिर संसद को चलने नहीं दिया गया। हम क्या मांग रहे हैं? आजादी के बाद सबसे बड़े घोटाले की सिर्फ एक जेपीसी जांच।

20 Mar 2023, 12:01 PM

बीजेपी को डर है कि अगर जेपीसी जांच होगी तो अडानी और केंद्र सरकार के बीच की सांठगांठ का पर्दाफाश हो जाएगा: राम गोपाल यादव

अडानी मुद्दे पर सपा सांसद राम गोपाल यादव ने कहा कि उन्हें(BJP) डर है कि अगर जेपीसी जांच होगी तो अडानी और केंद्र सरकार के बीच की सांठगांठ का पर्दाफाश हो जाएगा और असली अपराधी लोगों के सामने आ जाएगा:


20 Mar 2023, 11:08 AM

लोकसभा-राज्यसभा में जोरदार हंगामा

संसद सत्र के दूसरे हफ्ते की शुरुआत हो चुकी है। सत्र शुरू होते ही लोकसभा और राज्यसभा में अडानी मुद्दे पर विपक्ष का संग्राम शुरू हो गया।

20 Mar 2023, 10:39 AM

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा


20 Mar 2023, 10:26 AM

दिल्ली: विपक्षी दलों ने राज्य सभा एलओपी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद कक्ष में बैठक की

20 Mar 2023, 9:48 AM

जो मुद्दे हम उठा रहे हैं उससे भटकाने की कोशिश हो रही है: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जो मुद्दे हम उठा रहे हैं उससे भटकाने की कोशिश हो रही है। भारत जोड़ो यात्रा 46 दिन पहले पूरी हो गई। पुलिस अब सवाल कर रही है कि यात्रा में कौन मिला? यात्रा में लाखों लोग जुड़े थे। भाषण जम्मू-कश्मीर में दिया गया था।

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान यानि कन्याकुमारी से कश्मीर तक मुझे लोगों ने अपनी समस्या सुनाई। राहुल गांधी को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। हमने कल के लिए समय मांगा है अगर बोलने दिया गया तो जरूर बोलेंगे। लोकतंत्र में ये बोलने भी नहीं देते।


20 Mar 2023, 9:47 AM

दिल्ली: किसान महापंचायत के मद्देनजर रामलीला मैदान में किसानों का पहुंचना शुरू हुआ

20 Mar 2023, 8:57 AM

राहुल गांधी आज कर्नाटक और केरल के दौरे पर रहेंगे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। वह बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही वह केरल भी जाएंगे।


20 Mar 2023, 8:27 AM

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा दो दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचे

20 Mar 2023, 8:07 AM

अमृतपाल सिंह के चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर

‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का मुखिया अमृतपाल सिंह की तलाश के लिए पंजाब पुलिस का सर्च ऑपरेशन तेजी से चल रहा है। इस बीच अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।


20 Mar 2023, 8:01 AM

दिल्ली में आज फिर जुटेंगे हजारों 'अन्नदाता', किसान महापंचायत को लेकर सुरक्षा इंतजाम चाक चौबंद

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज दिल्ली में महापंचायत बुलाई है। दिल्ली के रामलीला मैदान में हजारों किसान फिर जुटने जा रहे हैं। सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े तीन बजे तक हजारों किसान रामलीला मैदान में महापंचायत करेंगे। इस महापंचायत के लिए 11 राज्यों से ऑल इंडिया किसान मजदूर सभा के करीब 20 हजार सदस्य रामलीला मैदान पहुंचने वाले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia