बड़ी खबर LIVE: IPL 2023: बेहद रोमांचक मैच में लखनऊ ने कोलकाता को हराया, प्लेऑफ में पहुंची टीम

लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एक रन से हराकर आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में जगह बना ली है। ईडन गार्डन्स में हुए मुकाबले में लखनऊ ने कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 177 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन वह रिंकू सिंह की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के बावजूद टारगेट तक नहीं पहुंच पाई।

फोटो सौजन्य : @LucknowIPL
फोटो सौजन्य : @LucknowIPL
user

नवजीवन डेस्क

21 May 2023, 12:07 AM

IPL 2023: कोलकाता को हराकर प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ, क्वालिफायर में धोनी-हार्दिक की टक्कर

20 May 2023, 10:13 PM

पहलवानों के समर्थन में रविवार को हरियाणा में मेगा खाप पंचायत

यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए दबाव बना रहे प्रदर्शनकारी पहलवानों की मांगों के प्रति दिखाई गई उपेक्षा पर पालम खाप ने शनिवार को निराशा व्यक्त की। पालम खाप के प्रमुख सुरेंद्र सोलंकी ने घोषणा की कि केंद्र सरकार की 'मनमानी' कार्रवाई के खिलाफ आंदोलन को तेज करने के लिए रविवार को हरियाणा के महम में एक मेगा खाप पंचायत बुलाई जाएगी। पंचायत में विभिन्न खापों के नेता आंदोलन के भविष्य की रूपरेखा तय करेंगे।

20 May 2023, 9:36 PM

जो कर्नाटक में हुआ वह 2024 में फिर होगा : TMC के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी 


20 May 2023, 8:51 PM

कोलकाता: कुंतल घोष पत्र मामले में TMC के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी से नौ घंटे से अधिक की पूछताछ

20 May 2023, 8:40 PM

गुरुग्राम में बंदूक की नोंक पर ज्वेलरी शॉप लूटी

गुरुग्राम के सदर बाजार में शनिवार को दिनदहाड़े लूट की एक घटना में एक बाइक सवार नकाबपोश ने बंदूक के बल पर एक ज्वेलरी शॉप से सोना व नकदी लूट ली। वह लूट का माल लेकर फरार हो गया। घटना शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।


20 May 2023, 8:37 PM

पटना: RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी दिल्ली से पटना लौटे

20 May 2023, 8:23 PM

मणिपुर में शिरुई से 3 किमी उत्तर पश्चिम में शाम करीब 7.31 बजे 3.2 तीव्रता का भूकंप आया : राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र


20 May 2023, 7:47 PM

ओवैसी ने 2000 के नोटों को चलन से बाहर करने पर पीएम मोदी से पूछे 5 सवाल

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जानना चाहा कि क्या 500 रुपये के नोट भी वापस ले लिए जाएंगे। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह 2,000 रुपये के नोट चलन से वापस ले रहे हैं। इसके एक दिन बाद हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर पर पीएम मोदी से पांच सवाल पूछे हैं।

20 May 2023, 7:28 PM

IPL 2023: धोनी की टीम CSK दिल्ली को 77 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंची 


20 May 2023, 7:27 PM

कांग्रेस को चुनने के लिए कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद, नवगठित सरकार अपने हर वादे को पूरा करने और राज्य को विकास के पथ पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध : सोनिया गांधी

20 May 2023, 7:22 PM

हम इंडो-पैसिफिक को मुक्त और खुले रखने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धत: क्वाड नेता


20 May 2023, 7:18 PM

जयपुर में 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 9 साल के बच्चे को बचा लिया गया

राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने बताया कि जयपुर में शनिवार को करीब सात घंटे के ऑपरेशन के बाद 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरे नौ साल के बच्चे को बचा लिया गया। सुबह 7 बजे बोरवेल में गिरे अक्षित को लोहे की जाली की मदद से बाहर निकाला गया। सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीम ने अक्षित को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

20 May 2023, 7:17 PM

दिल्ली पुलिस ने सरकार के शीर्ष अधिकारियों को फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करने के आरोप में दो को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने केंद्र सरकार के हाई प्रोफाइल अधिकारियों को फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान गुजरात के नर्मदा जिले के निवासी खत्री इकबाल अहमद और उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के निवासी हिमांशु पांडे के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्ल्यू) के अवर सचिव चंदन कुमार ने (एमओएचएफडब्ल्यू) कथित तौर पर जारी आदेश की एक प्रति के साथ शिकायत की, जिसमें कहा गया है कि एनएमसी के अध्यक्ष सुरेश चंद्र शर्मा का कार्यकाल जनवरी के महीने में समाप्त हो गया है और डॉ. सुरेश के. पटेल (गुजरात मेडिकल काउंसिल के सदस्य) को एनएमसी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और वह 3 अप्रैल से अपना कार्यभार संभाल सकते हैं।


20 May 2023, 7:13 PM

जम्मू कश्मीर: डोडा पुलिस की एसआईयू (विशेष जांच इकाई) ने डोडा जिले के गंडोह इलाके में कई स्थानों पर छापेमारी की

20 May 2023, 7:04 PM

मुंबई: पूछताछ के बाद सीबीआई कार्यालय से निकले समीर वानखेड़े


20 May 2023, 6:39 PM

पहली कैबिनेट बैठक में ही कर्नाटक को दी हुई 5 गारंटी को मंजूरी

सिद्दारमैया सरकार ने पहले कैबिनेट मीटिंग में ही चुनाव में किए गए पांच गारंटी को मंजूरी दे दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, जो हम कहते हैं, उसे पूरा करते हैं! पहला दिन, पहली कैबिनेट मीटिंग - कर्नाटक को दी हुई हमारी 5 गारंटी को मंज़ूरी मिल चुकी है!

20 May 2023, 6:29 PM

कांग्रेस का ट्वीट- हम अपने सभी वादों को पूरा करने, राज्य की प्रगति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध

कर्नाटक में शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, पार्टी में अपना विश्वास रखने के लिए धन्यवाद। हम अपने सभी वादों को पूरा करने और राज्य की प्रगति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


20 May 2023, 6:29 PM

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने G7 शिखर सम्मेलन के मौके पर इतालवी पीएम जियोर्जिया मेलोनी से मुलाकात की

20 May 2023, 5:59 PM

दलाई लामा ने सिद्दारमैया को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी

तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने शनिवार को सिद्दारमैया को एक बार फिर कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। दलाई लामा ने लिखा कि पिछले अप्रैल में निर्वासन में हमारे जीवन की 64वीं वर्षगांठ थी। उस समय भागकर भारत आए कई तिब्बतियों के पुनर्वास के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजने के लिए, प्रधानमंत्री पंडित नेहरू ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भूमि उपलब्ध कराने की अपील की।


20 May 2023, 5:58 PM

टूर ट्रैवल और होटल के नाम पर ठगी करने वाले 2 गिरफ्तार, कार में घूम-घूम कर करते थे फ्रॉड

साइबर हेल्पलाइन और थाना सेक्टर 113 नोएडा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दो ऐसे धोखाधड़ी करने वालों को गिरफ्तार किया है। जो लोगों को टूर एंड ट्रेवल्स और होटल स्टे के नाम पर ठगी करते थे। इन लोगों ने अपना कोई ऑफिस नहीं बना रखा था। यह कार में घूम घूम कर अपने लैपटॉप के जरिए लोगों को से ठगी करते थे। ताकि बाद में इनकी लोकेशन ट्रैक ना हो सके।

20 May 2023, 5:56 PM

केदारनाथ हाईवे पर दो गाड़ियों की हुई आमने-सामनेटक्कर, हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल

रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे पर शनिवार को दो गाड़ियों की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई। जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग से करीब चार किमी दूर भटवाड़ीसैंण के पास केदारनाथ हाईवे पर एक भीषण सड़क हादसा हुआ। इस दौरान बाइक सवार व्यक्ति भी उनकी चपेट में आ गया है। इस हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका रुद्रप्रयाग जिला हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।


20 May 2023, 5:50 PM

हिरोशिमा: क्वाड समूह इंडो-पैसिफिक में शांति, स्थिरता और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है: क्वाड शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

20 May 2023, 5:21 PM

हिरोशिमा: पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीस और जापानी पीएम फुमियो किशिदा के बीच क्वाड मीटिंग जारी


20 May 2023, 5:16 PM

RBI से हम पूछना चाहेंगे कि आपने 2000 का नोट बंद क्यों किया? कारण क्या है? : छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल

20 May 2023, 4:45 PM

प्रधानमंत्री मोदी ने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले डीके शिवकुमार को बधाई देते हुए उनके उपयोगी एवं फलदायी कार्यकाल के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।


20 May 2023, 4:30 PM

जनता की प्रतिक्रिया आ रही है उससे लग रहा है कि इस बार BJP को लोकसभा चुनाव में दिल्ली से एक भी सीट नहीं मिलेगी: केजरीवाल

दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण बनाने के लिए केंद्र के अध्यादेश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कीमैं दिल्ली की जनता के बीच जाऊंगा और दिल्ली में महारैली का आयोजन करेंगे। जिस तरह से जनता की प्रतिक्रिया आ रही है उससे लग रहा है कि इस बार भाजपा को लोकसभा चुनाव में दिल्ली से एक भी सीट नहीं मिलेगी। मैं विपक्षी दलों से अपील करना चाहता हूं कि राज्यसभा में जब यह बिल आएगा तो उसे पारित न होने दें। मैं हर पार्टी के नेताओं से मिलुंगा और उनसे समर्थन मांगूंगा:

20 May 2023, 3:58 PM

बेंगुलरु: कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि BJP अपनी उलटी गिनती शुरू करे

बेंगुलरु में कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि हमने कहा था कि पूरा विपक्ष साथ है और आज भी पूरा विपक्ष इस जीत को मनाने के लिए आया। हम 2024 में भी इनको (बीजेपी) दिल्ली से मुक्त करेंगे। यह लोग जीतने की बात करते हैं लेकिन मैं पूछती हूं कि भाजपा कितने प्रदेशों में हैं? गुजरात, उत्तर प्रदेश के अलावा उनकी कौन से प्रदेश में बहुमत की सरकार है? जहां भी उनकी सरकार है वह पीठ में छुरा घोंप कर है। बीजेपी अपनी उलटी गिनती शुरू करे:


20 May 2023, 3:43 PM

कर्नाटक की जीत 2024 में कांग्रेस की गठबंधन की सरकार बनकर ही रुकेगी: भूपेश बघेल

बेंगलुरु में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई। आज मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया और डी. के. शिवकुमार सहित 8 मंत्रियों ने शपथ ली। शपथ ग्रहण में विभन्न राजनीतिक दल के नेता भी शामिल हुए थे। कर्नाटक की जीत 2024 में कांग्रेस की गठबंधन की सरकार बनकर ही रुकेगी:

20 May 2023, 3:19 PM

प्रगतिशील कर्नाटक के सपने को पूरा करने का हमारा काम शुरू हो गया है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रगतिशील कर्नाटक के सपने को पूरा करने का हमारा काम शुरू हो गया है। कांग्रेस की 5 गारंटी से जनकेंद्रित शासन के युग की शुरुआत होगी।


20 May 2023, 2:42 PM

शपथ लेने के बाद कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार बेंगलुरु के विधान सौधा पहुंचे 

20 May 2023, 2:18 PM

नफरत के बाज़ार में कर्नाटक ने लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमने यात्रा में कहा था नफरत को मिटाया और मोहब्बत जीती। नफरत के बाज़ार में कर्नाटक ने लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली है।


20 May 2023, 1:30 PM

इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस पार्टी की ओर से धन्यवाद करता हूं। आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही यह आप और हम जानते है। मीडिया में लिखा गया कि यह चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती। इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई:।

20 May 2023, 1:05 PM

बेंगलुरु: डॉ. जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज और एम.बी. पाटिल ने नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली


20 May 2023, 12:45 PM

कर्नाटक के सीएम बने सिद्धारमैया, शिवकुमार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, विपक्षी नेताओं का जमवाड़ा

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके बाद डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इन दोनों के अलावा आठ और विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे। 

20 May 2023, 12:40 PM

कर्नाटक सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, राहुल गांधी ने उठाया सिद्धारमैया-शिवकुमार का हाथ

बेंगलुरु में हो रहे राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जु खड़गे, कर्नाटक के मनोनित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल हुए।


20 May 2023, 12:28 PM

कर्नाटक: सीएम का शपथग्रहण समारोह, कांग्रेस और विपक्षी नेताओं का लगा जमावड़ा

कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए।

20 May 2023, 12:28 PM

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती बेंगलुरु में नवनिर्वाचित कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई।


20 May 2023, 12:27 PM

कमल हासन शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए

अभिनेता और राजनेता कमल हासन कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांटीरावा स्टेडियम पहुंच गए हैं।

20 May 2023, 12:26 PM

थोड़ी देर में शपथ ग्रहण समारोह, राहुल-प्रियंका गांधी पहुंचे

बड़ी खबर LIVE: IPL 2023: बेहद रोमांचक मैच में लखनऊ ने कोलकाता को हराया, प्लेऑफ में पहुंची टीम
बड़ी खबर LIVE: IPL 2023: बेहद रोमांचक मैच में लखनऊ ने कोलकाता को हराया, प्लेऑफ में पहुंची टीम
बड़ी खबर LIVE: IPL 2023: बेहद रोमांचक मैच में लखनऊ ने कोलकाता को हराया, प्लेऑफ में पहुंची टीम
बड़ी खबर LIVE: IPL 2023: बेहद रोमांचक मैच में लखनऊ ने कोलकाता को हराया, प्लेऑफ में पहुंची टीम

20 May 2023, 12:24 PM

थोड़ी देर में शुरू होगा कर्नाटक सीएम का शपथग्रहण समारोह, विपक्षी नेताओं का लगा जमावड़ा

कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद थोड़ी देर में सिद्धारमैया सीएम पद की शपथ लेंगे। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम का पद सौंपा गया है। कर्नाटक में राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी पहुंच गए हैं। कार्यक्रम में कई बड़े नेताओं को कांग्रेस ने आमंत्रित किया है।

20 May 2023, 12:05 PM

बेंगलुरु: कर्नाटक के मनोनीत उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार कांतीरवा स्टेडियम पहुंचे

कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आज होना है। शपथ समारोह स्लथ पर समर्थकों का जनसैलाब उमड़ा है।


20 May 2023, 11:15 AM

अब ₹2000 के नोट वाली दूसरी नोटबंदी... क्या ये ग़लत निर्णय के ऊपर पर्देदारी है?: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आपने पहली नोटबंदी से अर्थव्यवस्था को एक गहरा ज़ख़्म दिया था। जिससे पूरा असंगठित क्षेत्र तबाह हो गया, MSME ठप्प हो गए और करोड़ों रोज़गार गए ! अब ₹2000 के नोट वाली "दूसरी नोटबंदी"... क्या ये ग़लत निर्णय के ऊपर पर्देदारी है? एक निष्पक्ष जाँच से ही कारनामों की सच्चाई सामने आएगी।

20 May 2023, 11:12 AM

पश्चिम बंगाल: TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी कोलकाता में CBI कार्यालय पुहंचे

पश्चिम बंगाल: TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी कोलकाता में CBI कार्यालय पुहंचे। CBI ने कुंतल घोष पत्र मामले में पूछताछ के लिए उन्हें समन भेजा था।


20 May 2023, 11:12 AM

मुंबई: NCB मुंबई के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए CBI कार्यालय पहुंचे

20 May 2023, 10:15 AM

जम्मू-कश्मीर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) कुपवाड़ा में छापेमारी कर रही है

जम्मू-कश्मीर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) कुपवाड़ा में छापेमारी कर रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आतंकवाद से जुड़े 2 मामलों के सिलसिले में आज जम्मू-कश्मीर के 7 जिलों, श्रीनगर, पुलवामा, अवंतीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुंछ और कुपवाड़ा में 15 स्थानों पर तलाशी ले रही है।


20 May 2023, 10:10 AM

दिल्ली की मंत्री आतिशी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- बीजेपी से सहन नहीं हुआ

केंद्र द्वारा स्थानांतरण पोस्टिंग, सतर्कता और अन्य प्रासंगिक मामलों के संबंध में GNCTD के लिए अध्यादेश अधिसूचित नियम पर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार के पास पूरी ताकत है और यह ताकत है अफसरों की जवाबदेही, अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग, भ्रष्ट अफसरों पर एक्शन लेने की ताकत है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का मतलब हुआ कि अगर दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना है तो निर्णय लेने की ताकत अरविंद केजरीवाल के पास है। लैंड, लॉ-एंड ऑर्डर और पुलिस को छोड़कर निर्णय लेने की ताकत अरविंद केजरीवाल की है लेकिन बीजेपी से यह सहन नहीं हुआ।

20 May 2023, 9:25 AM

कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के समर्थक उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले बेंगलुरु में उनके आवास के बाहर जश्न मनाते दिखे


20 May 2023, 9:15 AM

उत्तराखंड: चमोली स्थित चतुर्थ केदार भगवान रुद्रनाथ के कपाट आज श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए गए हैं

उत्तराखंड: चमोली स्थित चतुर्थ केदार भगवान रुद्रनाथ के कपाट आज श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने के पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु रुद्रनाथ धाम पहुंचे।

20 May 2023, 8:17 AM

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में शामिल एक पुलिसकर्मी और उसकी पत्नी को 2 लोगों ने गोली मार दी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में शामिल एक पुलिसकर्मी और उसकी पत्नी को 2 लोगों ने गोली मार दी। घटना बीती रात की है जब दोनों बुराड़ी के पास सड़क पर टहल रहे थे। दोनों पीड़ित अभी सुरक्षित हैं और जांच जारी है


20 May 2023, 7:58 AM

कर्नाटक में नई सरकार, मज़बूत सरकार आई है: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज शपथ ग्रहण समारोह है। मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित आठ विधायक मंत्रीपद के लिए शपथ लेंगे। मैं भी उसमें शिरकत के लिए वहां जा रहा हूं। यह खुशी की बात है कि कर्नाटक में नई सरकार, मज़बूत सरकार आई है। इससे कर्नाटक का विकास होगा और साथ ही देश में अच्छा माहौल बनेगा।

20 May 2023, 7:57 AM

सिद्धारमैया आज लेंगे CM पद की शपथ, कई राज्यों के सीएम होंगे शामिल, दिखेगी विपक्षी एकजुटता

कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आज होना है। सिद्धारमैया सीएम और डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी है। समारोह कांतीरवा स्टेडियम में होगा। इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के कई सीएम और नेता शामिल होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia