बड़ी खबर LIVE: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार होंगे कप्तान

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान और ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

20 Nov 2023, 11:01 PM

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए पाइपलाइन बिछाने की तैयारी शुरू, अमेरिकी मशीन की भी ली जा सकती है मदद

उत्तरकाशी सुरंग हादसे के बाद सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों को निकालने के लिए पाइपलाइन बिछाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक बचाव कार्यों के लिए आज रात अमेरिकी ऑगर मशीन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

20 Nov 2023, 10:57 PM

बिहार में संदिग्ध जहरीली शराब त्रासदी ने 5 लोगों की जान ले ली

बिहार के गोपालगंज जिले में हुई एक संदिग्ध जहरीली शराब त्रासदी में पिछले 48 घंटों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। हालांकि, जिला प्रशासन ने दावा किया है कि उनकी मौत अलग-अलग कारणों से हुई है।

20 Nov 2023, 10:18 PM

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी


20 Nov 2023, 9:54 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान,  सूर्यकुमार को होंगे कप्तान, ऋतुराज को उपकप्तानी

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान और ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया गया है। भारत की टीम इस प्रकार है: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

20 Nov 2023, 9:13 PM

BJP के लोग मुद्दों पर बहस नहीं कर रहे, राजस्थान आ रहे हैं और लोगों को भड़का रहे हैं और चले जा रहे हैंः अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने रायपुर में एक प्रस्ताव पारित किया था कि जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए और हमने निर्देश भी जारी किए हैं। बीजेपी के लोग हमारी उपलब्धियों, पारित कानूनों या हमारी गारंटी पर बहस नहीं कर रहे हैं। वे राजस्थान आ रहे हैं और लोगों को भड़का रहे हैं और चले जा रहे हैं। लोगों ने मन बना लिया है और वे सरकार दोहराएंगे। लोगों को फैसला करने दें कि कौन गलत है और कौन सही है। वे राजस्थान के मुद्दों पर बात भी नहीं कर रहे हैं। वे गैर-मुद्दों को मुद्दा बना रहे हैं।


20 Nov 2023, 9:05 PM

उत्तरकाशी में सुरंग फंसे मजदूरों को पाइप से खाना, मोबाइल और चार्जर भेजा जाएगा, अंदर वाईफाई कनेक्शन लगाने की भी कोशिश होगी

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में बचाव अभियान की निगरानी कर रहे कर्नल दीपक पाटिल ने कहा कि हम सुरंग के अंदर फंसे लोगों को खाना, मोबाइल और चार्जर भेजेंगे। हम अंदर वाईफाई कनेक्शन लगाने की भी कोशिश करेंगे। डीआरडीओ के रोबोट भी काम कर रहे हैं।

20 Nov 2023, 8:29 PM

वर्ल्ड कप फाइनल में घुसा शख्स ऑस्ट्रेलियाई नागरिक निकला, मैच के दौरान मैदान में घुसने का रहा है इतिहास

अहमदाबाद में एक दिन पहले क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल के दौरान मैदान में घुसा शख्स आट्रेलियाई नागरिक है। अहमदाबाद के जेसीपी क्राइम नीरज कुमार बड़गुजर ने बताया कि कल मैच के दौरान एक शख्स स्टेडियम में घुसा था। जांच में पता चला कि उसका नाम वैन जॉनसन है और वह ऑस्ट्रेलिया का नागरिक है। उसकी मां इंडोनेशियाई हैं और पिता चीनी हैं। वह जो भी कमाता है, उसका इस्तेमाल विभिन्न मैच देखने में और मैचों में घुसने में करता है। 2020 में भी उसने एक रग्बी मैच में प्रवेश किया था, उस पर 200 अमेरिकी डॉलर से अधिक का जुर्माना लगाया गया और फिर उसे जाने दिया गया था। फिर 2023 में भी उसने महिलाओं के एक मैच में प्रवेश किया था और तब उस पर 500 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था। उसने प्रसिद्ध होने के लिए कल मैच में प्रवेश किया था। उसने गेट नंबर 1 के माध्यम से नीली टी शर्ट पहनकर स्टेडियम में प्रवेश किया था। फिर उसने कंटीले तारों से ढकी 6.5 फुट ऊंची बाड़ के ऊपर छलांग लगा दी। उसके हाथ भी जख्मी हो गए। एफआईआर दर्ज हो गई है। अब जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है। हमें उसकी एक दिन की रिमांड मिली है।


20 Nov 2023, 8:07 PM

उत्तरकाशी टनल हादसा : अर्नोल्ड डिक्स भी साइट पर पहुंचे, कहा- सभी को सुरक्षित निकालेंगे

उत्तरकाशी टनल हादसे का सोमवार को नौवां दिन रहा। टनल के भीतर फंसे 41 मजूदरों को बचाने की कोशिश लगातार जारी है। नार्वे के वैज्ञानिक, ऑस्ट्रेलिया के इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन के अध्यक्ष अर्नोल्ड डिक्स के साथ ही कई विशेषज्ञ और वैज्ञानिक भी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। टनल में ड्रिलिंग चल रहा है। सुरंग के ऊपर से सड़क बनाई जा रही है। ड्रिलिंग करके करीब 1,200 मीटर की अस्थायी सड़क बनाने का प्लॉन है।

20 Nov 2023, 8:07 PM

भीलवाड़ा: सचिन पायलट बोले- हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने प्रचार किया तो बीजेपी का एक इंजन सीज़ हो गया


20 Nov 2023, 7:46 PM

अश्लील वीडियो कॉल के जरिए सेक्सटॉर्शन करने वाले गैंग का खुलासा, चार गिरफ्तार

झारखंड के गिरिडीह में सेक्सटॉर्शन करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। पुलिस ने गिरोह के चार लोगों को पकड़ा है। ये लोग वीडियो कॉल के जरिए लोगों को ट्रैप में लेते थे और उनका अश्लील वीडियो बनाकर रुपए ऐंठते थे।

इन सभी को गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र अंतर्गत अटकाडीह ऊपर बाजार से पकड़ा गया है। सभी इसी इलाके के रहने वाले हैं। इनके पास से 13 एंड्रॉयड मोबाइल, अलग-अलग कंपनियों के 19 सिम कार्ड, चार एटीएम सहित अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गई हैं।

20 Nov 2023, 7:45 PM

नोएडा विधायक पंकज सिंह को कानपुर की जिम्मेदारी, प्रमोद गुप्ता को गौतमबुद्ध नगर का बनाया गया प्रभारी

बीजेपी ने मिशन 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर फेरबदल और जिम्मेदारियां तय करना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल के बीच बीजेपी ने नोएडा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के विधायक पंकज सिंह को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए कानपुर जिले का प्रभारी बनाया है।


20 Nov 2023, 7:20 PM

लखनऊ: बैंक में लगी आग पर पाया गया नियंत्रण, कोई जनहानि नहीं : मनिषा सिंह, ADCP सेंट्रल लखनऊ

20 Nov 2023, 7:08 PM

उत्तरकाशी टनल हादसा : नौ दिनों में पहली बड़ी सफलता, जल्द बाहर आएंगे 41 मजदूर

उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में जारी रेस्क्यू अभियान में सोमवार को अहम कामयाबी मिली। सुरंग के बंद हिस्से में 6 इंच की पाइप लाइन बिछाकर सेकेंडरी लाइफ लाइन बनाने के लिए ड्रिलिंग पूरी करके मलबे के आरपार 53 मीटर लंबी पाइपलाइन डाली गई है। इसके जरिए फंसे श्रमिकों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने की तैयारी की जा रही है।


20 Nov 2023, 6:51 PM

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के हजरतगंज में एक बैंक में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

20 Nov 2023, 6:40 PM

बिहार में अवैध बालू खनन रोकने के लिए बनेंगे चेकपोस्ट

बिहार में अवैध बालू खनन और उसकी ढुलाई रोकने के लिए अब जिलों में चेकपोस्ट बनाने की कवायद शुरू की गई है। इसको लेकर पटना सहित 10 जिलों में चेकपोस्ट बनाने की तैयारी शुरू हो गयी है।


20 Nov 2023, 6:39 PM

उत्तरकाशी टनल हादसा : चार अधिकारियों को मौके पर भेजेगी राज्य सरकार

उत्तरकाशी टनल हादसे का सोमवार को नौवां दिन रहा। पिछले नौ दिनों से 41 मजदूर टनल के अंदर फंसे हुए हैं। टनल में फंसे 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने के लिए राज्य सरकार, केंद्र सरकार के साथ ही नार्वे के वैज्ञानिक, ऑस्ट्रेलिया के इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन के अध्यक्ष अर्नोल्ड डिक्स के साथ ही कई विशेषज्ञ और वैज्ञानिक भी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

इन सबके बीच राज्य सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। उत्तरकाशी टनल हादसे के मामले में रेस्क्यू अभियान को लेकर राज्य सरकार ने चार अधिकारियों को उत्तरकाशी भेजने का निर्णय लिया हैं।

20 Nov 2023, 6:26 PM

गुरमीत राम रहीम सिंह को एक और पैरोल मिली, 21 दिन के लिए रिहा हुए

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को एक और पैरोल मिली है। वह इस बार 21 दिन के लिए रिहा हुए। गुरमीत राम रहीम बलात्कार के एक मामले में दोषी है। इससे पहले जुलाई में हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख 30 दिनों की पैरोल दी थी।


20 Nov 2023, 6:25 PM

मध्य प्रदेश: कार्तिक माह में बाबा महाकाल की पहली सवारी आज सुबह उज्जैन में निकाली गई

20 Nov 2023, 6:07 PM

राजस्थान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बीकानेर में रोड शो किया


20 Nov 2023, 5:58 PM

उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अस्पताल में भर्ती

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को अचानक मैक्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनकी स्थिति सामान्य है। डॉक्टर ने हरीश रावत को पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत बताई है।

उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा उनसे मिलते पहुंचे है। आपको बता दें कि पिछले दिनों हादसे में घायल होने के बाद से ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कुछ दिक्कत हो रही थी। कुछ दिन पहले भी हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी थी।

20 Nov 2023, 5:46 PM

राजस्थान: उदयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रोड शो किया


20 Nov 2023, 5:24 PM

ग्वालियर में दिनदहाड़े युवती का अपहरण

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दिनदहाड़े एक बड़ी वारदात हुई, जहां बस से उतरी युवती को दो मोटर साइकिल सवार युवक अगवा कर ले गए। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

20 Nov 2023, 5:23 PM

दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने द्विपक्षीय बैठक की


20 Nov 2023, 4:52 PM

BRO के द्वारा अप्रोच रोड बनाने का काम आज देर रात या कल सुबह तक पूरा होने की उम्मीद- उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान पर DM अभिषेक रूहेला

20 Nov 2023, 4:48 PM

दिल्ली: NCP प्रमुख शरद पवार चुनाव आयोग कार्यालय पहुंचे


20 Nov 2023, 4:30 PM

'धूम' निर्देशक संजय गढ़वी के अंतिम संस्कार में पहुंचे तब्बू, आशुतोष गोवारिकर

सोमवार को निर्देशक संजय गढ़वी का अंतिम संस्कार ओशिवारा श्मशान घाट में हुआ। उनके अंतिम संस्कार में एक्ट्रेस तब्बू, फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर और सिद्धार्थ आनंद पहुंचे।

'धूम' फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर का रविवार को मुंबई में निधन हो गया।

उनके परिवार में उनकी पत्नी जिना और दो बेटियां हैं। संजय गुजराती लोक साहित्य के एक प्रमुख व्यक्ति मनुभाई गढ़वी के बेटे हैं। उन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत 'तेरे लिए' से की थी। 'मेरे यार की शादी है' के बाद, उन्होंने 'धूम' के साथ जबरदस्त सफलता दर्ज की, और इसके बाद इसका सीक्वल 'धूम 2' आया।

20 Nov 2023, 4:30 PM

सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद से संबंधित मामलों की सुनवाई 1 दिसंबर के लिए स्थगित कर दी


20 Nov 2023, 4:19 PM

तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन स्टेडियम की छत गिरने से 3 लोगों की मौत; 10 जख्मी

तेलंगाना में एक निर्माणाधीन स्टेडियम की छत गिरने से 3 लोगों की मौत की खबर है। हादसे में 10 लोग जख्मी भी बताए जा रहे हैं। रंगा रेड्डी जिले के मोइनाबाद गांव के निर्माणाधीन इनडोर स्टेडियम में ये हादसा हुआ।

20 Nov 2023, 3:57 PM

आज AAP ने बीजेपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है- AAP सांसद राघव चड्ढा

चुनाव आयोग से मुलाकात पर AAP के सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "पहला दरवाजा चुनाव आयोग का होता है। हमें पूरा विश्वास है कि चुनाव आयोग हमारी शिकायत का संज्ञान लेते हुए उचित से उचित कार्रवाई करेगा। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, IPC की धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम का उल्लंघन हुआ है। इस उल्लंघन के संदर्भ में आज AAP ने बीजेपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।"


20 Nov 2023, 3:41 PM

हार के बाद पहली बार बोले शमी, 'टूर्नामेंट में हमारी टीम, मेरा समर्थन के लिए सभी भारतीयों का धन्यवाद'

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने ट्वीट किया, "दुर्भाग्य से, कल हमारा दिन नहीं था। मैं पूरे टूर्नामेंट में हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आने और हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी हूं।"

20 Nov 2023, 3:27 PM

असली नेता जिसने आपके लिए काम किया है वे काम के आधार पर वोट मांगते हैं- प्रियंका गांधी

राजस्थान के केकड़ी एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ''आपको सोचना पड़ेगा कि धर्म और जाति की बात चुनाव के समय क्यों होती है। असली नेता जिसने आपके लिए काम किया है वे काम के आधार पर वोट मांगते हैं। उनकी (बीजेपी) मध्य प्रदेश में 18 साल से सरकार है, लेकिन वे जब मंच पर खड़े होते हैं, एक काम का नाम नहीं लेते। वहां भी वे धर्म और जाति के बारे बात करते हैं और उसी के आधार पर वोट मांगते हैं।"


20 Nov 2023, 3:14 PM

हमारी सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में आई तो हम जाति जनगणना के आधार पर मराठा आरक्षण प्रदान करेंगे- महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अगर हमारी सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में आती है, तो हम जाति जनगणना के आधार पर मराठा आरक्षण प्रदान करेंगे। उन्होंने आगे कहा, "मोदी एक ब्रांड हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन कोई भी ब्रांड कुछ समय के लिए ही रहता है. ब्रांड आते हैं और चले जाते हैं। तो अब ये ब्रांड भी बदल जाएगा।"

20 Nov 2023, 3:14 PM

तेलंगाना: हैदराबाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने मालकपेट विधानसभा क्षेत्र में डोर टू डोर अभियान किया


20 Nov 2023, 2:36 PM

राजस्थान में BJP पूरी तरह से बिखरी हुई है- प्रियंका गांधी

राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि राजस्थान में BJP पूरी तरह से बिखरी हुई है। अपने बड़े-बड़े नेताओं को इन्होंने अलग कर दिया है। कोई नहीं जानता कि राजस्थान में BJP की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन है? हालात ये हैं कि PM मोदी खुद ही दूरबीन लेकर BJP के लिए मुख्यमंत्री तलाशने निकल पड़ते हैं।

20 Nov 2023, 2:34 PM

दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स ने अरुण जेटली स्टेडियम के परिसर में क्रिकेट खेला


20 Nov 2023, 1:49 PM

राजस्थान चुनाव: खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना 

राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि PM मोदी ने कहा था- चूल्हे पर खाना बनाने वाली माताओं-बहनों के आंसू मुझसे देखे नहीं जाते, मैं उन्हें मुफ्त में रसोई गैस दूंगा। मुफ्त में रसोई गैस देने की बात तो छोड़िए, आपने तो रसोई गैस की कीमत और बढ़ा दी। फिर जब चुनाव का समय आया तो रसोई गैस की कीमत थोड़ी सी घटा दी। आप जनता से ही जनता का पैसा चोरी कर रहे हैं।”

20 Nov 2023, 1:24 PM

PM मोदी राजस्थान के कई क्षेत्रों में घूम रहे हैं, लेकिन अब वे अपने पुराने वादे नहीं दोहराते- खड़गे 


20 Nov 2023, 1:23 PM

राजस्थान के लिए हमारी 7 गारंटी- प्रियंका गांधी

20 Nov 2023, 1:08 PM

दिल्ली: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बचाने के लिए भाजपा नेता विजय गोयल ने दिल्ली के हनुमान मंदिर में हवन किया


20 Nov 2023, 12:45 PM

लंबित विधेयकों पर राज्यपाल की निष्क्रियता के खिलाफ केरल सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को नोटिस

20 Nov 2023, 12:33 PM

तमिलनाडु: बांध के जलग्रहण क्षेत्रों में लगातार बारिश होने के चलते डिंडीगुल जिले में पलानी के पास वरदामानधी बांध ओवरफ्लो हो रहा


20 Nov 2023, 12:30 PM

ICC ने घोषित की वर्ल्ड कप प्लेइंग-11, इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC ने वर्ल्ड कप 2023 की अपनी एक प्लेइंग-11 घोषित कर दी है। करीब डेढ़ महीने चले इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन के आधार पर आईसीसी ने अपनी प्लेइंग-11 में 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। आईसीसी ने इस प्लेइंग-11 का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया है।

रोहित के अलावा बाकी 5 भारतीयों में विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं। जबकि 12वें खिलाड़ी के तौर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेलार्ड कोएत्जी को रखा गया है।

20 Nov 2023, 11:33 AM

उत्तरकाशी: सिल्क्यारा टनल पहुंचे अंतरराष्ट्रीय एक्सपर्ट्स, हालात का लिया जायजा

उत्तरकाशी पहुंचे इंटरनेशनल टनलिंग अंडरग्राउंड स्पेस के अध्यक्ष, प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स ने बताया, "कल से बहुत सारा काम किया जा चुका है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम न केवल उन्हें (श्रमिकों) बचाएं बल्कि यह भी जरूरी है कि हम जिन श्रमिकों को बचा रहे हैं वह सुरक्षित रहे।"


20 Nov 2023, 10:39 AM

भारत की हार पर संजय राउत बोले- वानखेड़े में फाइनल होता तो जीत जाते, पर्दे के पीछे चल रहा था BJP का बड़ा गेम प्लान

ICC विश्व कप फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम की हार पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "हमारी क्रिकेट टीम बहुत होनहार और कामयाब टीम है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में हमने 10 मैच अच्छे से खेले लेकिन फाइनल में हम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हार गए। लोग कहते हैं कि फाइनल वानखेड़े स्टेडियम में होता तो जीत जाते। सरदार वल्लभभाई स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम बना दिया ताकि वहां वर्ल्ड कप जीतें तो ये संदेश जाए कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे इसलिए विश्व कप जीता है। ये पर्दे के पीछे भाजपा का बहुत बड़ा गेम प्लान चल रहा था।"

20 Nov 2023, 9:41 AM

नेपाल: काठमांडू में छठ पूजा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने उगते सूर्य को अर्घ्य दिया 


20 Nov 2023, 9:31 AM

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बातचीत की। पीएम ने उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए चल रहे राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जरूरी बचाव उपकरण और संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। केंद्र और राज्य एजेंसियों के आपसी समन्वय से मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा। फंसे हुए श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने की जरूरत है।

20 Nov 2023, 9:12 AM

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग दिल्ली पहुंचीं

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग दिल्ली पहुंच गई हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर आज ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस और विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया 2+2 रक्षा और विदेश मंत्रिस्तरीय वार्ता करेंगे।


20 Nov 2023, 8:46 AM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पूजा के अवसर पर अपने आवास पर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया 

20 Nov 2023, 8:14 AM

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में बड़ा हादसा, फिशिंग हार्बर में आग लगने से दर्जनों नाव जलकर राख

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के फिशिंग हार्बर पर भीषण आग लग गई। बंदरगाह पर खड़ी दर्जनों मैकेनाइज्ड फिशिंग बोट्स जलकर राख हो गईं। आग रविवार देर रात लगी। सोमवार तड़के तक आग का तांडव जारी रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia