बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने किसान की मौत पर जताया दुख, कहा- BJP से इतिहास ‘किसानों की हत्या’ का हिसाब जरूर मांगेगा

राहुल गांधी ने खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान शुभकरण सिंह की फायरिंग में मौत की खबर पर दुख जताते हुए इस हृदयविदारक बताया है। उन्होंने कहा कि मित्र मीडिया के पीछे छिपी बीजेपी से एक दिन इतिहास ‘किसानों की हत्या’ का हिसाब जरूर मांगेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

21 Feb 2024, 10:58 PM

रांची में अपराधियों ने पति-पत्‍नी को गोलियों से भूना

रांची में बुधवार देर शाम अपराधियों ने एक दंपति को गोलियों से भून डाला। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वारदात पंडरा ओपी क्षेत्र में ओझा मार्केट के पास जनक नगर की है। मृतकों के नाम बिरसा उरांव और सोनी मुंडा है। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से फरार हो गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस विभिन्न पहलुओं पर तहकीकात कर रही है। बताया जा रहा है कि बिरसा उरांव शाम में अपने घर लौटा था और उसकी पत्‍नी घर के बाहरी हिस्से में खाना बना रही थी। इसी दौरान दो अपराधी पहुंचे और दोनों पर कई गोलियां बरसाईं। फायरिंग की आवाज सुनकर लोग पहुंचे, लेकिन तब तक अपराधी फरार हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक, बिरसा उरांव हत्या के एक मामले में जेल से सजा काटकर कुछ दिनों पहले ही बाहर निकला था। बिरसा ने तीन शादियां की थीं। सोनी मुंडा बिरसा उरांव की तीसरी पत्‍नी थी। अंदेशा जताया जा रहा है कि वारदात के पीछे कोई रंजिश या जमीन का विवाद हो सकता है। इसके अलावा बिरसा उरांव का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है।

21 Feb 2024, 10:26 PM

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी के बीच कुल्लू प्रशासन ने पर्यटकों के लिए यात्रा सलाह जारी की

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी के बीच, कुल्लू प्रशासन ने पर्यटकों के लिए यात्रा सलाह जारी की है। डीसी कुल्लू तोरूल एस रवीश ने कहा कि पिछले चार दिनों से मनाली में बारिश और बर्फबारी हो रही है। इसके चलते नेहरू कुंड के बाद वाहनों को रोक दिया गया है। केवल 4x4 वाहनों की अनुमति है। सोलंग नाला के बाद सड़क बंद है। भराई में डीटीआर बाधित है। जलोड़ी के पास रोहतांग रोड और एनएच 305 वाहन यातायात के लिए बंद हैं। हम पर्यटकों से आग्रह करेंगे कि वे जहां हैं वहीं रहें और ऊंची जगहों पर न जाएं।

21 Feb 2024, 9:33 PM

ममता बनर्जी ने सिख अधिकारी को खालिस्तानी कहने वालों को लताड़ा, कहा- ये बंगाल के सबसे बड़े कलंक

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेताओं द्वारा एक आईपीएस अधिकारी को कथित तौर पर 'खालिस्तानी' कहे जाने पर सीएम ममता बनर्जी ने आज कहा कि ड्यूटी पर मौजूद अधिकारी की क्या गलती थी? क्या सेना में कोई सिख रेजिमेंट नहीं है? हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। अगर कोई अधिकारी पगड़ी पहनता है, आप (बीजेपी) उन्हें खालिस्तानी कैसे कह सकते हैं? कई नामों का उपयोग करके मेरा मजाक उड़ाया गया है लेकिन मैंने कभी इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी। कुछ लोग अब इसमें शामिल हो रहे हैं। वे बंगाल में सबसे बड़े कलंक हैं, वे बंगाल की प्रतिष्ठा को खराब कर रहे हैं।


21 Feb 2024, 9:29 PM

हरियाणा के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट निलंबन 23 फरवरी तक बढ़ा

21 Feb 2024, 8:48 PM

राहुल गांधी ने किसान की मौत पर जताया दुख, कहा- BJP से इतिहास ‘किसानों की हत्या’ का हिसाब जरूर मांगेगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान शुभकरण सिंह की फायरिंग में मौत की खबर पर दुख जताते हुए इस हृदयविदारक बताया है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। पिछली बार 700 से अधिक किसानों का बलिदान लेकर ही माना था मोदी का अहंकार, अब वो फिर से उनकी जान का दुश्मन बन गया है। मित्र मीडिया के पीछे छिपी भाजपा से एक दिन इतिहास ‘किसानों की हत्या’ का हिसाब जरूर मांगेगा।


21 Feb 2024, 8:32 PM

महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टर्स कल शाम 5 बजे से राज्यव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे

21 Feb 2024, 8:31 PM

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी तेलंगाना से निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुनी गईं


21 Feb 2024, 8:07 PM

अगले दो दिन तक दिल्ली कूच नहीं करेंगे किसान, शुक्रवार को आगे की रणनीति का ऐलान

21 Feb 2024, 7:57 PM

भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर के जवानों ने फंसे हुए 500 पर्यटकों को बचाया


21 Feb 2024, 7:30 PM

गुजरात: वलसाड जिले के वाघलधारा गांव के पास अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक टैंकर पलटने से आग लगी

21 Feb 2024, 7:13 PM

विरोध प्रदर्शन के दौरान किसान की मौत, हरियाणा पुलिस ने 'अफवाह' बताया

पंजाब में शंभू और खनौरी सीमा पर बुधवार की दोपहर में हरियाणा पुलिस द्वारा आंसूगैस के गोले छोड़े जाने से एक प्रदर्शनकारी किसान की सिर में चोट लगने के कारण मौत हो गई और कई घायल हो गए।

किसान जुगराज सिंह की खनौरी सीमा पर मौत हो गई। हालांकि, हरियाणा पुलिस ने स्पष्ट किया कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को किसी भी किसान की मौत नहीं हुई। “यह सिर्फ एक अफवाह है। दाता सिंह-खनौरी सीमा पर दो पुलिसकर्मियों और एक प्रदर्शनकारी के घायल होने की जानकारी है, जिनका इलाज चल रहा है।''


21 Feb 2024, 6:26 PM

झारखंड के मुख्यमंत्री ने महत्वाकांक्षी ग्रामीण बस योजना शुरू की 

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को दूर-दराज के इलाकों में बस सेवाओं की सुविधा के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की महत्वाकांक्षी 'मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना' (एमएमजीजीवाई) की शुरूआत की जो एक ग्रामीण परिवहन योजना है।

योजना का प्राथमिक उद्देश्य ब्लॉकों, उपखंडों और जिला मुख्यालयों के बीच संपर्क स्थापित करना है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि दूरदराज के गांवों के निवासियों को सुविधाजनक परिवहन प्रणाली तक पहुंच प्राप्त हो।

21 Feb 2024, 6:11 PM

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने दिल्ली में नीदरलैंड के विदेश मंत्री हैंके ब्रुइन्स से मुलाकात की


21 Feb 2024, 5:44 PM

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव, 63 पर सपा और INDIA गठबंधन के होंगे उम्मीदवार 

यूपी में इंडिया गठबंधन के घटक दल सपा-कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है। कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर सपा और सहयोगी दल अपना उम्मीदवार उतारेंगे। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, "मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आपसी समन्वय से यह निर्णय लिया गया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और शेष 63 सीटों पर INDIA गठबंधन के जो (सपा और अन्य दलों से) भी उम्मीदवार होंगे वो चुनाव लड़ेंगे।''

21 Feb 2024, 5:21 PM

हरियाणा के बहादुरगढ़ में झज्जर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला


21 Feb 2024, 5:00 PM

निर्वाचन आयोग ने बिहार का दौरा समाप्त किया, कम मतदान पर जताई चिंता

निर्वाचन चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि बिहार में कम मतदान चिंता का विषय है क्योंकि यह वह भूमि है जहां माना जाता है कि लोकतंत्र का जन्म हुआ और जहां के नागरिक अभी भी राजनीतिक रूप से अधिक जागरूक हैं।

21 Feb 2024, 4:39 PM

महाराष्ट्र: मुंबई के दहिसर पूर्व में एक इमारत में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर


21 Feb 2024, 4:31 PM

जयपुर में 10,465 लीटर नकली घी बरामद, एक गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस की अपराध अन्वेषण शाखा (सीआईडी क्राइम ब्रांच) ने जयपुर में एक गोदाम पर छापा मारकर 10,465 लीटर नकली घी जब्त किया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक शहर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में एक गोदाम में चार नामी ब्रांड के देशी घी के मिलते जुलते नाम और डिजाइन में घटिया स्तर का नकली व मिलावटी घी की पैकिंग कर बाजार में खपाए जाने की सूचना म‍िली थी। इस पर सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने स्थानीय पुलिस तथा खाद्य विभाग की टीम के साथ गोदाम में मंगलवार को छापा मारा। देर रात तक चली इस कार्रवाई में गोदाम से 10,465 लीटर नकली घी बरामद किया गया।

21 Feb 2024, 4:30 PM

अजीत पवार गुट की याचिका पर उच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया

बंबई उच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर और शरद पवार गुट की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के 10 विधायकों को उस याचिका पर बुधवार को नोटिस जारी किया गया जिसमें विधायकों को अयोग्य नहीं ठहराने के अध्यक्ष के फैसले को चुनौती दी गई है।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के गुट वाली एनसीपी के मुख्य सचेतक अनिल पाटिल ने शरद पवार खेमे के 10 विधायकों को अयोग्य नहीं ठहराने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती देते हुए दो याचिकाएं दायर की थीं।


21 Feb 2024, 4:28 PM

कोलकाता में बीजेपी कार्यालय के बाहर सिख समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया

सिख समुदाय के करीब 200 लोगों ने एक आईपीएस अधिकारी के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी का आरोप है कि बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें ‘खालिस्तानी’ कहा था।

21 Feb 2024, 4:08 PM

60 लाख के करीब नौजवानों ने नौकरी के लिए फॉर्म डाला और पेपर लीक हो गया- समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "हाल में ही जो परीक्षा हुई है उसका पेपर लीक हो गया। व्हाट्सएप पर उत्तर आ गए थे, कुछ लोग कुछ ही समय में पूरा पेपर सॉल्व करके निकल आए। 60 लाख के करीब नौजवानों ने नौकरी के लिए फॉर्म डाला और पेपर लीक हो गया।”


21 Feb 2024, 4:06 PM

किसी किसान की मृत्यु नहीं हुई है: हरियाणा पुलिस

हरियाणा पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, आज किसी किसान की मृत्यु नहीं हुई है। यह महज एक अफवाह है। दाता सिंह-खनौरी सीमा पर दो पुलिसकर्मी और एक प्रदर्शनकारी के घायल होने की सूचना है।

21 Feb 2024, 4:04 PM

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू के रोहतांग के अटल टनल के पास बर्फबारी हुई


21 Feb 2024, 3:58 PM

ग्रीक पीएम अपनी यात्रा के दूसरे चरण में बिजनेस लीडर्स से भी मुलाकात करेंगे: विदेश सचिव विनय क्वात्रा

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा, "ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस आज और कल भारत की राजकीय यात्रा पर हैं। ग्रीक पीएम का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया गया और उसके बाद उन्होंने महात्मा गांधी को सम्मान देने के लिए राजघाट का दौरा किया। आज दोपहर पीएम मोदी और ग्रीक पीएम ने प्रतिबंधित प्रारूप के साथ-साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर के प्रारूप में भी विस्तृत बातचीत की। इसके बाद उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया और पीएम मोदी ने उसके बाद आने वाले गणमान्य व्यक्ति के सम्मान में दोपहर के भोजन की मेजबानी की। पीएम मित्सोटाकिस आज शाम को उद्घाटन होने वाले 9वें रायसीना डायलॉग में मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता होंगे। ग्रीक पीएम अपनी यात्रा के दूसरे चरण में बिजनेस लीडर्स से भी मुलाकात करेंगे। वह अपने देश लौटने से पहले मुंबई भी जाएंगे।"

21 Feb 2024, 3:55 PM

ग्रीस के पीएम किरियाकोस मित्सोटाकिस ने दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की


21 Feb 2024, 3:46 PM

बिहार की राजधानी पटना में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार का बयान

बिहार की राजधानी पटना में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, "बिहार में 7.64 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें 4 करोड़ पुरुष और 3.6 करोड़ महिलाएं हैं। 21,680 मतदाता 100 साल से अधिक उम्र के हैं। 9.26 लाखों पहली बार मतदाता हैं। आयोग ने मृत्यु और मतदाताओं के दूसरी जगह स्थानांतरित होने के कारण 16.7 लाख का नाम हटाया है।''

21 Feb 2024, 3:33 PM

"कोई झगड़ा नहीं, गठबंधन अभी भी जारी है, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं होने के सवाल पर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया


21 Feb 2024, 3:17 PM

सरकार से बातचीत को लेकर नए निमंत्रण पर किसान नेता पंढेर की प्रतिक्रिया

पंजाब-हरियाणा के शंभू सीमा पर किसान नेता सरवन सिंह पंढेर से जब यह पूछा गया कि क्या किसानों को सरकारी प्रतिनिधियों के साथ बैठक के लिए कोई निमंत्रण मिला है? इस पर उन्होंने कहा कि हम जल्द ही पुष्टि करेंगे। चर्चा के बाद हम बातचीत के बारे में सोचेंगे।

21 Feb 2024, 3:10 PM

शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, प्रदर्शन के अधिकार के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

किसानों के प्रदर्शन के अधिकार के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की गई जनहित याचिका पर वकील उदय प्रताप सिंह ने कहा कि मैंने किसानों के पक्ष में एक जनहित याचिका दायर की है। राज्य, किसानों को उनके मौलिक अधिकार प्रदर्शन करने से रोक रहा है और उन्होंने बैरिकेड्स लगा दिए हैं। भारत के नागरिकों के रूप में, उन्हें (किसानों को) देश के किसी भी हिस्से में जाने का अधिकार है। हरियाणा सरकार ने बैरिकेड्स लगाए और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया। जनहित याचिका कहती है कि इंटरनेट को फिर से बहाल किया जाना चाहिए और संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। घायल किसानों को मुआवजा मिलना चाहिए। पंजाब सरकार इसके पक्ष में है, लेकिन हरियाणा और यूटी (चंडीगढ़) इसके खिलाफ हैं। उच्च न्यायालय का कोई भी आदेश किसानों को प्रदर्शन के दौरान ट्रैक्टर और भारी मशीनरी का उपयोग करने से नहीं रोकता। अगर जरूरत पड़ी तो हम इसे सुप्रीम कोर्ट में भी लड़ेंगे।


21 Feb 2024, 2:05 PM

जयपुर: बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया

21 Feb 2024, 1:23 PM

हमने दिल्ली बॉर्डर पर कुल 10 कंपनियों को तैनात किया है- एसपी अर्पित जैन

हरियाणा के झज्जर में एसपी अर्पित जैन ने कहा, "हमने दिल्ली बॉर्डर पर कुल 10 कंपनियों को तैनात किया है। हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। लोगों से अपील है कि वे ट्रैफिक ऐडवाइजरी का पालन करें।"


21 Feb 2024, 1:13 PM

बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद जेडीयू नेता महेश्वर हजारी बोले- मैंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है

बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे पर जेडीयू नेता महेश्वर हजारी ने कहा, "हमने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है। आगे आलाकमान का जो भी फैसला होगा हम उसका पालन करेंगे। कोई नाराजगी नहीं है।"

21 Feb 2024, 12:45 PM

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ग्रीक प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की


21 Feb 2024, 12:39 PM

हम प्रदर्शनकारियों से अपील करते हैं कि किसी भी तरह की मशीनों को धरनास्थल पर न लाएं- एआईजी मनीषा चौधरी

किसानों के प्रदर्शन पर हरियाणा पुलिस की एआईजी मनीषा चौधरी ने कहा कि हमने पुलिस की तैनाती की हुई है। हमारे पास सूचना आ रही थी कि प्रदर्शनकारी अपने साथ भारी मशीन जैसे जेसीबी, पोकलैंड, हाइड्रा आदि लेकर आ रहे हैं। हमने पंजाब पुलिस से भी अनुरोध किया है कि इस प्रकार कि मशीनों को बॉर्डर तक न पहुंचने दें। हम प्रदर्शनकारियों से अपील करते हैं कि किसी भी तरह की मशीनों को धरनास्थल पर न लाएं। अगर उनकी कुछ मांग है तो वे हमें ज्ञापन दे सकते हैं।

21 Feb 2024, 12:28 PM

हम अपने चुनाव घोषणा पत्र में भी ये कहने वाले हैं कि MSP कानूनी गारंटी करना चाहिए- कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम अपने चुनाव घोषणा पत्र में भी ये कहने वाले हैं कि MSP कानूनी गारंटी करना चाहिए। सभी फसलों को नहीं कर सकते लेकिन एसेंशियल कमोडिटी को कर सकते हैं।


21 Feb 2024, 11:54 AM

सरकार चौथे दौर के बाद के पांचवें दौर में सभी मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है- केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्वीट किया, "सरकार चौथे दौर के बाद के पांचवें दौर में सभी मुद्दे जैसे कि MSP की मांग, फसल विविधीकरण, पराली का विषय, FIR पर बातचीत के लिए तैयार है। मैं किसान नेताओं को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूं। हमें शांति बनाए रखना जरूरी है।"

21 Feb 2024, 11:36 AM

शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, हजारों किसान दिल्ली मार्च की कोशिश कर रहे

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर हजारों किसान दिल्ली मार्च की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच पुलिस ने दिल्ली मार्च की कोशिश कर रहे किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं। आंसू गैस के गोले दागे जाने के बाद बॉर्डर पर हालात बिगड़ गए हैं। किसान इधर-उधर भागते नजर आए।


21 Feb 2024, 11:04 AM

जम्मू-कश्मीर: गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स के मद्देनजर मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयारिंया जारी

21 Feb 2024, 11:01 AM

दिल्ली: ग्रीक प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी


21 Feb 2024, 10:59 AM

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उन्नाव से फिर शुरू हुई

21 Feb 2024, 10:35 AM

जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में बालटाल रंगा से सोनमर्ग तक बर्फ हटाने का काम जारी


21 Feb 2024, 10:32 AM

आज 'दिल्ली चलो' मार्च पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर की प्रतिक्रिया

आज 'दिल्ली चलो' मार्च पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा, "हमने तय किया है कि कोई भी किसान, युवा आगे नहीं जाएगा। सिर्फ नेता शांतिपूर्ण आगे जाएंगे। हम सरकार से आज भी मांग करेंगे कि दिल्ली से बड़ा फैसला करें। आप कहें कि MSP पर गारंटी कानून बनाएंगे, ये आंदोलन अभी खत्म हो सकता है।''

21 Feb 2024, 9:53 AM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में ताजा हिमपात और शीत लहर जारी


21 Feb 2024, 8:48 AM

हमारा इरादा किसी तरह की अराजकता पैदा करने का नहीं है- किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल

शंभू बॉर्डर पर किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा, ''हमारा इरादा किसी तरह की अराजकता पैदा करने का नहीं है। हमने 7 नवंबर से दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनाया है। अगर सरकार कहती है कि उन्हें पर्याप्त समय नहीं मिला तो इसका मतलब है कि सरकार हमें नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है। यह ठीक नहीं है कि हमें रोकने के लिए इतने बड़े-बड़े बैरिकेड लगाए गए हैं। हम शांति से दिल्ली जाना चाहते हैं, सरकार बैरिकेड हटाकर हमें अंदर आने दे। नहीं तो हमारी मांगें मान लें। हम शांत हैं। अगर वे एक हाथ बढ़ाएंगे तो हम भी सहयोग करेंगे। हमें धैर्य के साथ स्थिति को संभालना होगा। मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे नियंत्रण न खोएं।''

21 Feb 2024, 8:03 AM

हमने कभी नहीं सोचा था कि ताकतें हम पर इस तरह जुल्म करेंगी- किसान नेता पंढेर

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, "हमने सरकार से कहा है कि आप हमें मार सकते हैं। लेकिन कृपया किसानों पर अत्याचार न करें। हम प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हैं कि वह आगे आएं और किसानों के लिए एमएसपी गारंटी पर कानून की घोषणा करके इस विरोध को समाप्त करें। ऐसी सरकार को देश माफ नहीं करेगा। हरियाणा के गांवों में अर्धसैनिक बल तैनात हैं। हमने कौन सा अपराध किया है? हमने आपको प्रधानमंत्री बनाया है। हमने कभी नहीं सोचा था कि ताकतें हम पर इस तरह जुल्म करेंगी। कृपया संविधान की रक्षा करें और हमें शांतिपूर्वक दिल्ली की ओर जाने दें, यह हमारा अधिकार है।"


21 Feb 2024, 7:49 AM

अपनी मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर पर डटे हजारों किसान, आज फिर दिल्ली मार्च की करेंगे कोशिश

केंद्र सरकार के साथ बैठक बेनतीजा रहने के बाद आज फिर किसान दिल्ली मार्च की कोशिश करेंगे। पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर हजारों किसान ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ डटे हुए हैं। किसानों के मार्च को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia