बड़ी खबर LIVE: पुणे सड़क हादसे पर राहुल गांधी बोले- न्याय सबके लिए एक जैसा होना चाहिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुणे में महंगी विदेशी कार से हुए सड़क हादसे के आरोप को मिली जमानत पर सवाल उठाते हुए कहा कि न्याय सबके लिए एक जैसा होना चाहिए। इसलिए, हम लड़ रहे हैं। हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

21 May 2024, 11:03 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

21 May 2024, 10:19 PM

नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बना रहे हैं, जहां न्याय भी दौलत का मोहताजः राहुल गांधी

पुणे में महंगी विदेशी कार से हुए सड़क हादसे का जिक्र मंगलवार शाम राहुल गांधी ने भी किया। राहुल गांधी ने कहा कि बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, ओला, उबर, ऑटो ड्राइवर अगर गलती से किसी को मार देते हैं तो 10 साल की जेल की सजा हो जाती है और चाबी उठाकर वह फेंक देते हैं। अगर अमीर घर का 16 साल का, 17 साल का बेटा पोर्श गाड़ी को शराब पीकर चलाता है और दो लोगों की हत्या करता है, तो उसे कहा जाता है कि निबंध लिख दो। ट्रक ड्राइवर, बस ड्राइवर से निबंध क्यों नहीं लिखवाते। उबर ड्राइवर, ऑटो ड्राइवर से क्यों नहीं लिखवाते।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि दो हिंदुस्तान बन रहे हैं एक अरबपतियों का, दूसरा गरीबों का। उनका जवाब आता है कि क्या मैं सबको गरीब बना दूं। सवाल यह नहीं है। सवाल न्याय का है। अमीरों को, गरीबों को, दोनों को न्याय मिलना चाहिए। न्याय सबके लिए एक जैसा होना चाहिए। इसलिए, हम लड़ रहे हैं। हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पुणे में एक नाबालिग ने शराब पीकर अपनी पोर्श कार से दो आईटी इंजीनियर्स युवक-युवती को कुचल दिया। दुर्घटना इतनी गंभीर थी कि युवक और युवती की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। राहुल गांधी ने मंगलवार शाम इसी घटना का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं। बता दें कि पुणे पुलिस ने आरोपी नाबालिग के पिता को इस मामले में गिरफ्तार किया है। जिस पब में नाबालिग ने शराब पी थी, उसके मालिक और मैनेजर भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि, आरोपी किशोर को कोर्ट ने घटना पर निबंध लिखने समेत कुछ अन्य शर्तों पर जमानत दे दी है।

21 May 2024, 10:12 PM

अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पार्टी के कन्हैया कुमार के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली में रोड शो किया


21 May 2024, 9:26 PM

महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में 93.37 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण, तनीषा रहीं अव्वल

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने मंगलवार को 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए, जिसमें 93.37 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए। छत्रपति संभाजीनगर की तनीषा बोरमणिकर परीक्षा में पूरे 600 अंक हासिल कर अव्वल रहीं। बोर्ड के अध्यक्ष शरद गोसावी द्वारा घोषित परिणामों के अनुसार, 91.60 प्रतिशत छात्रों जबकि 95.44 प्रतिशत छात्राओं ने परीक्षा उत्तीर्ण की। गोसावी ने कहा कि मार्च में आयोजित परीक्षाओं के लिए कुल 14,33,371 छात्रों ने पंजीकरण कराया था, उनमें से 14,23,970 छात्रों ने परीक्षा दी और 13,29,684 उत्तीर्ण हुए।

कोंकण संभाग 97.51 प्रतिशत छात्रों के उत्तीर्ण होने के साथ शीर्ष पर रहा, नासिक संभाग में 94.71 प्रतिशत, पुणे में 94.44 प्रतिशत, कोल्हापुर संभाग में 94.24 प्रतिशत, छत्रपति संभाजीनगर में 94.08 प्रतिशत, अमरावती में 93 प्रतिशत, लातूर में 92.36 प्रतिशत, नागपुर में 92.12 प्रतिशत, और सबसे कम मुंबई में 91.95 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए। गोसावी ने कहा कि विज्ञान वर्ग में 97.82 फीसदी, कला वर्ग में 85.88 फीसदी, वाणिज्य वर्ग में 92.18 फीसदी और व्यवसायिक वर्ग में 87.75 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए।

21 May 2024, 9:23 PM

कन्हैया कुमार का दावा- उत्तर पूर्वी दिल्ली में बदलाव दिखेगा

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के लोग कह रहे हैं कि 10 साल में मनोज तिवारी दिखे ही नहीं। मनोज तिवारी ने पिछले 10 साल में यहां की जनता के लिए कोई काम नहीं किया। लोग कह रहे हैं कि जो सांसद काम नहीं करेगा उसे बदल देंगे। उत्तर पूर्वी दिल्ली में बदलाव दिखेगा।


21 May 2024, 8:55 PM

दिल्ली की अदालत ने कन्हैया कुमार पर हमला करने और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोपी को जमानत दी

21 May 2024, 8:19 PM

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में हज यात्रियों को ले जाने वाली एक बस को हरी झंडी दिखाई


21 May 2024, 8:07 PM

बांग्लादेश के सत्तारूढ़ दल आवामी लीग के सांसद कोलकाता में लापता

इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम अनार पिछले कुछ दिनों से लापता हैं। कोलकाता में बांग्लादेश उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी आवामी लीग के सांसद अनार 13 मई से लापता हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ वह इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता आये थे और शहर के उत्तरी हिस्से में बरानगर में अपने एक दोस्त के घर पर ठहरे हुए थे। वह 13 मई को किसी से मिलने गये थे लेकिन वापस नहीं आये। उनके मित्र ने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।’’

उन्होंने कहा कि अनार पिछले आठ दिन से लापता हैं लेकिन उनके फोन से उनके परिवार के सदस्यों को संदेश भेजे गए कि वह नयी दिल्ली चले गये हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘ उनका कुछ अता-पता नहीं चला है। हम पुलिस और प्रशासन के संपर्क में हैं।’’

21 May 2024, 8:04 PM

बिहार : सारण की घटना को लेकर थाना प्रभारी पर गिरी गाज, हिरासत में दो लोग, हथियार बरामद

बिहार के सारण जिले के नगर थाना क्षेत्र में चुनावी हिंसा में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत और दो लोगों के घायल होने के मामले में थाना प्रभारी पर गाज गिरी है। थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को नगर थाना के तेलपा के पास दो पक्षों के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी की घटना हुई, जिसमें एक पक्ष के तीन लोगों को गोली लग गई। इस घटना में चंदन कुमार की मौत हो गई, जबकि, मनोज राय और गुड्डू राय गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि दोनों खतरे से बाहर हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक के परिजन के बयान पर नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो संभावित आरोपियों रामाकांत सिंह और रविकांत सिंह को हिरासत में लिया है। इनकी तलाशी के क्रम में हथियार और गोली बरामद की गई है। एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल की जांच की है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस घटना के संबध में प्रथम दृष्टया लापरवाही पाए जाने के आरोप में नगर थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी को लाइन हाजिर किया गया है एवं उनके स्थान पर अन्य पदाधिकारी को थाना प्रभारी पद पर पदस्थापित करने के लिए चुनाव आयोग को अनुशंसा भेजी गई है। क्षेत्र में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दो दिन तक इंटरनेट सेवाएं जिला में बंद की गई है। घटनास्थल और आसपास पुलिस की तैनाती की गई है। अर्धसैनिक बल भी क्षेत्र में लगातार फ्लैग मार्च कर रहे हैं। पुलिस ने संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दिन सोमवार को मतदान केंद्र संख्या 318, 319 के पास भाजपा एवं राजद कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी, गाली-गलौज एवं पत्थरबाजी हुई थी। उसी का नतीजा मंगलवार की घटना है।


21 May 2024, 6:56 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज की, हफ्ते में एक बार बीमार पत्नी से मिलने की इजाजत दी

दिल्ली हाईकोर्ट ने शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया द्वारा दायर जमानत याचिका खारिज कर दी। सिसौदिया ने सीबीआई और ईडी द्वारा जांच किए जा रहे मामलों में जमानत मांगी थी। हालाँकि, कोर्ट ने सिसोदिया को सप्ताह में एक बार अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति दी है। यह आप नेता मनीष सिसोदिया द्वारा दायर की गई दूसरी जमानत याचिका थी। सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद 26 फरवरी, 2023 से सिसोदिया हिरासत में हैं। इसके बाद उन्हें 9 मार्च 2023 को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था।

21 May 2024, 6:53 PM

कांग्रेस सत्ता में आई तो अग्निवीर योजना खत्म करेंगे और सेना में स्थायी भर्ती शुरू करेंगे, 5 'न्याय' और 25 गारंटी पूरी करेंगेः खड़गे

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे और सेना में स्थायी भर्ती शुरू करेंगे। हम अपनी पांच 'न्याय' और 25 गारंटी पूरी करेंगे।' हमारे गठबंधन सहयोगी भी इसमें हमारा साथ दे रहे हैं। लोग समझ रहे हैं कि पीएम मोदी क्या कर रहे हैं।


21 May 2024, 6:06 PM

सातवां चरण खत्म होते-होते बीजेपी का सफाया हो जाएगाः अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ जो वोटिंग शुरू हुई है वो पूर्वांचल में चुनाव होने तक जारी रहेगी और सातवां चरण खत्म होते-होते बीजेपी का सफाया हो जाएगा। जनता उन्हें 140 सीटों के लिए तरसाएगी। एयरपोर्ट, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आदि का निर्माण समाजवादी पार्टी का काम है।

21 May 2024, 5:54 PM

मुंबई में विमान की चपेट में आने के बाद 30 से अधिक फ्लेमिंगो की मौत

मुंबई में कथित तौर पर एक विमान की चपेट में आने के बाद 30 से अधिक फ्लेमिंगो (राजहंस) की मौत हो गयी है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से इसकी जांच कराने की मांग की है और दावा किया है कि शहरी योजनाकर्ताओं ने ऐसे आपदाओं के बारे में चेतावनियों को नजरअंदाज किया है। पुलिस ने बताया कि अभी तक घोटकोपर इलाके से 32 फ्लेमिंगो के शव बरामद किए गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये पक्षी एक विमान की चपेट में आए थे जो सोमवार रात को यहां उतरा था।


21 May 2024, 5:53 PM

बिहार के सारण में चुनाव बाद हिंसा में एक व्यक्ति की मौत, तीन अन्य लोग घायल

बिहार के सारण जिले में मंगलवार सुबह चुनाव के बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हिंसा की यह घटना भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ा तेलमा इलाके में हुई। अधिकारी ने बताया कि इलाके में सोमवार को हुए मतदान के दौरान अनियमितताओं के आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कथित समर्थकों के दो समूहों के बीच विवाद हो गया और इस दौरान गोलीबारी भी हुई। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान चंदन यादव (25) के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया, ‘‘घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उनमें से दो को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।’’ उन्होंने बताया, ‘‘मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। हिंसा की इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।’’ मंगला ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए जिले में इंटरनेट भी निलंबित कर दिया गया है।

सारण लोकसभा सीट पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी से है। राजद के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा, ‘‘घटना बेहद निंदनीय है। चुनाव में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। जिला प्रशासन के अधिकारियों से मेरी बातचीत हुई है... प्रशासन ने मुझे आश्वासन दिया है कि बाकी दो लोगों को भी शाम तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ऐसे कृत्यों में शामिल लोग साबित करते हैं कि वे चुनाव हार गए हैं।’’

21 May 2024, 5:18 PM

पुणे कार हादसाः गिरफ्तार तीन आरोपियों को पुणे की विशेष अदालत ने 24 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा


21 May 2024, 5:16 PM

पुणे कार हादसाः मृतक की मां की मांग- आरोपी के माता-पिता को दंडित किया जाना चाहिए

पुणे कार दुर्घटना में मारे गए अश्विनी कोष्टा की मां ममता कोष्टा ने आज मांग की है कि आरोपी के माता-पिता ने बच्चे को जिस तरह से पाला है, उसके लिए उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। कानून को भी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटना दोबारा न हो। 19 मई को तेज रफ्तार पोर्शे कार ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे दो लोगों की मौत हो गई। आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड ने जमानत दे दी है और उसके पिता को आज हिरासत में लिया गया है।

21 May 2024, 5:05 PM

नियंत्रण रेखा पार कर आई पीओके की महिला को वापस भेजा गया

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से भारतीय हिस्से में आई 45 वर्षीय महिला को मंगलवार को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि महिला दो दिन पहले गलती से नियंत्रण रेखा पार भारत की ओर आ गई थी।


21 May 2024, 4:13 PM

सातवें आसमान पर जनता का गुस्सा, बीजेपी के लिए लगा रही 400 हार का नारा: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार पिछले 10 सालों से लूट और झूठ की बुनियाद पर टिकी है। उन्होंने कहा कि जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखाई देगा। ये कह रहे थे 400 पार, लेकिन इस बार 400 हार का नारा जनता लगा रही है।

21 May 2024, 3:58 PM

कन्हैया कुमार पर ‘हमले’ का एक आरोपी गिरफ्तार, अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी: दिल्ली पुलिस 

दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर कथित तौर पर हमला करने और उन पर स्याही फेंकने के मामले में 41 वर्षीय एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय कुमार को न्यू उस्मानपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। यह घटना इसी इलाके में हुई थी।

पुलिस ने कहा कि मामले में अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।


21 May 2024, 3:42 PM

मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ी

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को कथित शराब घोटाले के आरोपी आप नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी। सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद पिछले साल 26 फरवरी से सिसोदिया हिरासत में हैं। इसके बाद उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया। 15 मई को दिल्ली कोर्ट ने इसी मामले में उनकी हिरासत 30 मई तक बढ़ा दी थी।

21 May 2024, 3:25 PM

हर कोई उम्मीद करता है कि मैं चुनाव के दौरान उनसे मिलने आऊं...मैं निश्चित रूप से हर जगह जाऊंगी, मैं आपके पास भी आऊंगी, मैं संदेशखाली भी जाऊंगी: ममता बनर्जी


21 May 2024, 3:10 PM

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ औपचारिक रूप से आरोप तय किए

21 May 2024, 2:27 PM

केरल: एर्नाकुलम के कई हिस्सों में बारिश हुई


21 May 2024, 2:04 PM

हिमाचल प्रदेश: शिमला में गर्मी और हीट वेव जारी है 

21 May 2024, 1:47 PM

राजस्थान: हीट वेव और गर्मी के कारण शहर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है  


21 May 2024, 12:20 PM

छपरा फायरिंग मामले पर तेजस्वी यादव ने कहा, "चुनाव में हिंसा की जगह नहीं होनी चाहिए।

छपरा फायरिंग मामले पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "चुनाव में हिंसा की जगह नहीं होनी चाहिए। प्रशासन के लोगों से हमारी बात हुई है... दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है... प्रशासन के लोगों ने मुझे आश्वस्त किया है कि शाम तक जो बाकी के दो लोग हैं उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा... कुछ लोग ऐसे हैं जो हार की बौखलाहट से इस तरह के काम करते हैं... प्रशासन के लोगों को इस मामले के देखना चाहिए।"

21 May 2024, 11:27 AM

4 जून को बीजेपी की सरकार नहीं बना रही है: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कल गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान कहा कि AAP के समर्थक पाकिस्तानी है। दिल्ली के लोगों ने हमें 62 सीटें और पंजाब के लोगों ने हमें 117 सीटों में से 92 सीटें देकर हमारी सरकार बनाई है तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या दिल्ली और पंजाब के लोग पाकिस्तानी हैं? क्या गुजरात, गोवा, उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश और देश के कई हिस्सों में लोगों ने हमें प्यार और विश्वास दिया, क्या इस देश के सभी लोग पाकिस्तानी हैं? पीएम मोदी ने आपको अपना उत्तराधिकारी चुना है। इस बात का आपको इतना घमंड हो गया कि आप लोगों को गालियां देने लगे और धमकाने लगे। आप अभी तक पीएम नहीं बने हैं और आपको इतना अहंकार हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आप पीएम नहीं बन रहे हैं, क्योंकि जनता 4 जून को बीजेपी की सरकार नहीं बना रही है।.."


21 May 2024, 11:05 AM

बीजेपी सरकार में 10 साल के विश्वासघात से पैदा हुआ आक्रोश अब क्रांति का रूप ले चुका है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के झूठ, दुष्प्रचार और उनकी मित्र मीडिया एक तरफ - सच की आवाज़ एक तरफ। बीजेपी सरकार में 10 साल के विश्वासघात से पैदा हुआ आक्रोश अब क्रांति का रूप ले चुका है। ये सिर्फ हरियाणा की नहीं, पूरे देश की आवाज़ है। अब INDIA की आंधी रुकने वाली नहीं है।

21 May 2024, 10:35 AM

छपरा फायरिंग मामले पर RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा- लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है

छपरा फायरिंग मामले पर RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "...लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। ये शासन-प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वो स्थिति को नियंत्रण में करें और चिन्हित करें कि कौन से लोग लोकतंत्र का गला घोटना चाहते हैं... पुलिस प्रशासन क्या कर रहा है? जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उनके परिवार को मुआवजा मिलना चाहिए... जनता की अदालत में INDIA गठबंधन, राष्ट्रीय जनता दल और हमारे महागठबंधन के उम्मीदवार जीत रहे हैं... जनता वोट की चोट से सबक सिखाने का काम कर रही है... "


21 May 2024, 9:44 AM

हजारीबाग में बीजेपी प्रत्याशी के लिए जयंत सिन्हा ने नहीं किया प्रचार, पार्टी ने भेजा कारण बताओ नोटिस

बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद जयंत सिन्हा को कारण बताओ नोटिस जारी कर 2 दिन के अंदर जवाब देने को कहा है। नोटिस में लिखा गया है, "जब से पार्टी ने मनीष जयसवाल को हज़ारीबाग़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है तब से आप संगठनात्मक कार्यों और चुनाव प्रचार में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इसके बावजूद इस लोकतंत्र के महापर्व में आपने अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा। आपके आचरण से पार्टी की छवि खराब हुई है।"

21 May 2024, 8:08 AM

तमिलनाडु: भारी बारिश के बाद करूर जिले के कई घरों में पानी घुस गया है


21 May 2024, 8:00 AM

राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि, सोनिया-राहुल गांधी, खड़गे ने भूमि पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि पर दिल्ली में वीर भूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि पर वीर भूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि पर वीर भूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia