बड़ी खबर LIVE: विवादों के बीच एक और परीक्षा टली, कल होने वाली NEET-PG परीक्षा नहीं होगी

नीट परीक्षा विवाद के बीच एक और परीक्षा टल गई है। रविवार को होने वाली नीट-पीजी परीक्षा को फिलहाल टाल दी गई है। फिलहाल नई तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Jun 2024, 10:11 PM

विवादों के बीच एक और परीक्षा टली, कल होने वाली NEET-PG परीक्षा नहीं होगी 

नीट परीक्षा विवाद के बीच एक और परीक्षा टल गई है। रविवार को होने वाली नीट-पीजी परीक्षा को फिलहाल टाल दी गई है। फिलहाल नई तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

22 Jun 2024, 10:07 PM

नीट-नेट 'पेपर लीक' पर बढ़ते विवाद के बीच एनटीए महानिदेशक को पद से हटाया गया

प्रतियोगी परीक्षाओं नीट और यूजीसी-नेट में कथित अनियमितताओं को लेकर बड़े पैमाने पर उठे विवाद के बीच राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के महानिदेशक सुबोध सिंह को शनिवार को पद से हटा दिया गया।

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि सिंह को अगले आदेश तक कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) में ‘अनिवार्य प्रतीक्षा’ में रखा गया है।

22 Jun 2024, 9:42 PM

टी-20 विश्व कप सुपर-8 मैच: भारत ने 5 विकेट पर 196 रन का स्कोर बनाया, पंड्या का नाबाद अर्धशतक 


22 Jun 2024, 9:30 PM

नीट पेपर लीक विवाद:बिहार पुलिस को एनटीए से संदर्भ प्रश्न पत्र मिले

बिहार पुलिस ने पिछले महीने यहां तलाशी के दौरान एक फ्लैट से बरामद किए गए कागजातों की तुलना करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) से नीट-यूजी 2024 के संदर्भ प्रश्न पत्र प्राप्त करने का दावा करते हुए शनिवार को कहा कि वह इस मामले में आरोपियों का ‘‘नार्को विश्लेषण’’ और ‘‘ब्रेन मैपिंग’’ करने की संभावना भी तलाश रही है।

22 Jun 2024, 9:10 PM

नीट विवाद को लेकर आप सांसद का BJP पर हमला

नीट पेपर लीक होने का मामला बेहद गर्माया हुआ है। इस मुद्दे को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत समूचा विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है। इस मामले को लेकर आप सांसद मलविंदर सिंह कंग ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस भी प्रदेश में भाजपा की सरकार है, वहां से पेपर लीक होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।


22 Jun 2024, 9:10 PM

गाजियाबाद: दो पक्षों के बीच गोलियां चलने पर एक व्यक्ति और उसके बेटी की मौत, एक अन्य गंभीर घायल

गाजियाबाद जिले के निवाड़ी थाना क्षेत्र में विवाद के चलते एक व्यक्ति और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि हमले में उसका दूसरा बेटा घायल हो गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी ।

पुलिस के अनुसार निवाड़ी क्षेत्र के खिंदौड़ा-धौलड़ी रजवहा संपर्क मार्ग पर रात कुछ लोगों ने आम के बाग के ठेकेदार धौलड़ी निवासी पप्पू (55), उनके बेटे राजा (26) और चांद (22) पर ताबड़तोड़ गोलियां चलायीं। इस हमले में पप्पू और राजा की मौके पर मौत हो गई, जबकि कंधे और हाथ में कई गोलियां लगने के बावजूद चांद किसी तरह वहां से भाग निकला। चांद की हालत गंभीर है।

22 Jun 2024, 8:40 PM

भारत और बांग्लादेश ने अहम क्षेत्रों में संबंधों को बढ़ावा देने के लिए 10 समझौतों पर हस्ताक्षर किए

भारत और बांग्लादेश ने शनिवार को नए क्षेत्रों में आपसी सहयोग बढ़ाने के लिए भविष्य की योजना पर सहमति जताई और समुद्री क्षेत्र समेत कई अहम क्षेत्रों में संबंधों को बढ़ावा देने के लिए 10 समझौतों पर हस्ताक्षर किए।


22 Jun 2024, 8:33 PM

जीएसटी परिषद ने कार्टन बॉक्स पर जीएसटी घटाकर 12 प्रतिशत करने की सिफारिश की

जीएसटी परिषद की 53वीं बैठक में शनिवार को सभी प्रकार के कार्टन बॉक्स पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को 18 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत करने की सिफारिश की गई।

यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश लगातार सेब के कार्टन बॉक्स पर जीएसटी में कमी की मांग कर रहा है और इस कटौती से बागवानों और उद्योग दोनों को लागत बचाने में मदद मिलेगी।

22 Jun 2024, 8:25 PM

हज यात्रा 2024 मुकम्मल होने के बाद हज यात्री वापस दिल्ली लौटे


22 Jun 2024, 7:58 PM

खूंखार नक्सली गिरधर और उसकी पत्नी ललिता ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया: पुलिस

22 Jun 2024, 7:46 PM

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास तीन ड्रोन, हेरोइन बरामद

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास तीन स्थानों से तीन ड्रोन और हेरोइन बरामद हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक प्रवक्ता ने बताया कि तलाश अभियान के बीएसएफ और पंजाब पुलिस को तरन तारन जिले में नूरवाला गांव के पास एक खेत में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चीन निर्मित ड्रोन मिला। दूसरे मामले में शनिवार को बीएसएफ ने ड्रोन के बारे में सूचना मिलने पर फिरोजपुर जिले में सीमा के पास तलाश अभियान चलाया।


22 Jun 2024, 7:42 PM

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ी

 राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के शहरों में सीएनजी की कीमत में शनिवार को एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई। यह मूल्य वृद्धि सब्सिडी वाली प्राकृतिक गैस की आपूर्ति में कमी आने के बाद की गई है।

दिल्ली और आसपास के शहरों में घरों में सीएनजी ऑटोमोबाइल और पाइप्ड कुकिंग गैस की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने अपनी वेबसाइट पर दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की।

दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये से बढ़कर 75.09 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह दर 78.70 रुपये से बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

हालांकि, पाइप से आपूर्ति वाली घरेलू गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

22 Jun 2024, 7:36 PM

T-20 World Cup: बांग्लादेश ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योता


22 Jun 2024, 7:33 PM

देश में लागू हो एमएसपी गारंटी कानून, नीट छात्रों के साथ किसान संगठन : राकेश टिकैत

बागपत पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि चुनाव हो गया और सरकार बन गई। दिल्ली में दो दिन पहले प्री-बजट को लेकर मीटिंग हुई लेकिन मीटिंग में किसान संगठन को नहीं बुलाया गया। क्या किसानों से सरकार बातचीत करना नहीं चाहती। केवल जो सरकारी किसान संगठन हैं, उनको बुलाकर उनकी सलाह ली गई।

22 Jun 2024, 7:24 PM

दलाई लामा ने PM मोदी को लिखा पत्र, नए नालंदा विश्वविद्यालय की स्थापना पर दी बधाई


22 Jun 2024, 6:56 PM

राजस्थान: उदयपुर शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई

22 Jun 2024, 6:13 PM

गाजियाबाद में हाईराइज सोसाइटी के एक फ्लैट में लगी आग, जनहानि नहीं

गाजियाबाद की एक हाईराइज सोसाइटी के आठवें फ्लोर के एक फ्लैट में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस  घटना में कोई जनहानि की खबर नहीं है। 


22 Jun 2024, 6:10 PM

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने उरी में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ के प्रयास को नाकाम किया

सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वहां अभी गोलीबारी जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उरी सेक्टर के गोहल्लां इलाके में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। उन्होंने बताया कि अन्य विवरण का इंतजार है।

22 Jun 2024, 6:07 PM

कोलकाता में IG-BSF रीजन कमांडर्स BGB बॉर्डर को-ऑर्डिनेटर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया


22 Jun 2024, 5:52 PM

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

22 Jun 2024, 5:16 PM

राजकोट गेमिंग जोन ह‍ादसा: पीड़‍ितों के परिजनों से राहुल गांधी ने जूम कॉल पर बात की

बीते महीने 25 मई को गुजरात के राजकोट टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से 27 लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे के करीब एक महीने बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को जूम कॉल के जरिए पीड़ित परिवार वालों से बातचीत की।


22 Jun 2024, 4:54 PM

बिहार पुलिस ने झारखंड के देवघर से नीट ‘पेपर लीक’ मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया

बिहार पुलिस ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ में कथित अनियमितताओं के मामले में झारखंड के देवघर जिले से छह लोगों को हिरासत में लिया है। शनिवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात देवीपुरा पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), देवघर के समीप एक घर से छह लोगों को हिरासत में लिया।

अनुमंडल पुलिस अधिकारी (देवघर सदर) ऋत्विक श्रीवास्तव ने ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया, ‘‘बिहार पुलिस ने हमें सूचना दी थी। हमारी पहचान के आधार पर संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। सभी संदिग्धों को बिहार ले जाया गया है।’’ उन्होंने बताया कि संदिग्ध कथित तौर पर झुनू सिंह नाम के व्यक्ति के घर पर रह रहे थे।

22 Jun 2024, 4:44 PM

सांसद सुप्रिया सुले ने NEET और UGC-NET पेपर लीक पर कहा- ये भारत सरकार की पूर्ण विफलता है

एनसीपी- शरदचंद्र पवार पार्टी से सांसद सुप्रिया सुले ने NEET और UGC-NET पेपर लीक पर कहा, "ये भारत सरकार की पूर्ण विफलता है। इतनी विकसित तकनीक होने के बावजूद मुझे समझ नहीं आता कि हर बार प्रतियोगी परीक्षाओं में इतनी सारी गड़बड़ क्यों होती है...हम निश्चित तौर पर इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।"


22 Jun 2024, 4:25 PM

खड़गे बोले- NEET घोटाले में BJP जितनी भी कोशिश कर ले, धांधली, भ्रष्टाचार और शिक्षा माफिया...

NEET घोटाले मे भाजपा जितनी भी कोशिश कर ले - धाँधली, भ्रष्टाचार और शिक्षा माफ़िया को बढ़ावा देने की अपनी ज़िम्मेदारी से नहीं बच सकती !

3 तथ्य और 3 सवाल — जिनका जवाब मोदी सरकार को देना ही पड़ेगा !

1⃣

तथ्य - पेपर लीक के विरूद्ध क़ानून Notify नहीं हुआ था, जब शिक्षा मंत्री की प्रेस वार्ता में उनसे इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ये क़ानून notify हो गया। 13 फ़रवरी 2024 में इस क़ानून को राष्ट्रपति जी का assent मिल गया था, पर क़ानून बीती रात को ही notify हुआ है।

सवाल - मोदी सरकार के शिक्षा मंत्री ने फ़िर ये झूठ क्यों बोला कि क़ानून notify हो गया है और विधि एवं न्याय मंत्रालय को उसके नियम बनाने ही रह गए हैं?

2⃣

तथ्य - शिक्षा मंत्री पहले तो पेपर लीक को नकारते रहे, फ़िर जब गुजरात, बिहार, हरियाणा में गिरफ़तारियाँ हुईं, तब कह रहें हैं कि चूँकि कुछ जगहों पर स्थानीय तौर पर पेपर लीक हुए हैं, इसलिए दोबारा परीक्षा नहीं करा पाएंगे। जबकि तथ्य है कि 2015 में Pre-Medical Test में महज 44 छात्रों की संलिप्तता थी, तब भी सुप्रीम कोर्ट के कहने पर 6 लाख अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा दोबारा कराई गई।

सवाल - NEET पर भी माननीय सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर 0.001 भी घपला हुआ है तो वो कार्रवाई होनी चाहिए, पर मोदी सरकार परीक्षा दोबारा क्यों नहीं करवा रही, जबकि शिक्षा मंत्री ने "गड़बड़ी" की बात मान ली है?

3⃣

तथ्य - 9 दिनों में NTA ने 3 बड़ी परीक्षाएं रद्द या स्थगित की हैं। क़ानून पास करवाने के बाद भी भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में UP Police Recruitment and Promotion Board (UPPRPB) का पेपर लीक हुआ, जिसके तार गुजरात की एक कंपनी से जुड़े पाएं गए हैं।

सवाल - क्यों पेपर लीक के विरूद्ध क़ानून पास करवाने के बाद भी पेपर लीक हो रहें हैं? पिछले 7 सालों में जब 70 पेपर लीक हुए, तब मोदी सरकार ने उसपर कोई कड़ा क़दम क्यों नहीं उठाया।

नया क़ानून लाना केवल भाजपाई लीपापोती ही है।

जब तक शिक्षा प्रणाली व स्वायत्त संस्थानों को BJP-RSS की दखलंदाज़ी व दुष्प्रभाव से मुक्त नहीं किया जाएगा...

...तब तक ये धाँधली, चोरी, भ्रष्टाचार चलता रहेगा !

22 Jun 2024, 4:12 PM

केरल के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को केरल के मलप्पुरम जिले के लिए रेड अलर्ट और राज्य के सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर भारी बारिश का अनुमान जताया है।

आईएमडी ने कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों में रविवार के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है। रेड अलर्ट 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक की भारी से अत्यधिक भारी बारिश का संकेत देता है।

इस बीच विभाग ने शनिवार के लिए कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


22 Jun 2024, 4:02 PM

सीएम ममता की निगरानी में सभी नगर निगम के मेयर और अन्य विभागों के वरिष्ठ के साथ बैठक की- बंगाल के मंत्री और कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम

पश्चिम बंगाल के मंत्री और कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा, "आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की निगरानी में सभी (पश्चिम बगाल के) नगर निगम के मेयर और अन्य विभागों के वरिष्ठ के साथ बैठक की गई। निगम के अंतर्गत जो भी समस्याएं हैं इसे लेकर यह बैठक की और उसके समाधान के ऊपर चर्चा हुई। कुछ जगह जहां पर शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है वहां पर इसके निवारण के लिए काम किया जा रहा है।"

22 Jun 2024, 3:39 PM

MHT CET पेपर के मामले पर महाराष्ट्र सरकार में तकनीकी शिक्षा के निदेशक विनोद एम. मोहितकर की प्रतिक्रिया

MHT CET पेपर के मामले पर महाराष्ट्र सरकार में तकनीकी शिक्षा के निदेशक विनोद एम. मोहितकर ने कहा, "बच्चों ने जो चिंता व्यक्त की है, हम उसे उठाएंगे। धांधली नहीं हुई है, कुछ सवाल जो गलत थे उसका निवारण भी किया गया है और उसका किस प्रकार से निवारण किया गया है उसे भी वेबसाइट पर विस्तारित रूप से बताया गया है। जो 54 गलतियां थीं उसका निवारण पहले ही किया गया था। उन खामियों का असर बच्चों की मार्क्स पर नहीं पड़ा है।"


22 Jun 2024, 3:04 PM

ओडिशा: पुरी में भगवान जगन्नाथ के सहस्त्र धारा स्नान अनुष्ठान का आयोजन किया गया

22 Jun 2024, 2:23 PM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ज्ञान भवन में आम महोत्सव 2024 का उद्घाटन किया


22 Jun 2024, 1:44 PM

मैं भारत के उन बहादुर, शहीद नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं, जिन्होंने 1971 में हमारे मुक्ति संग्राम के दौरान प्राणों की आहुति दी- शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, "बांग्लादेश के 12वें संसदीय चुनाव और जनवरी 2024 में हमारी नई सरकार के गठन के बाद यह किसी भी देश की मेरी पहली द्विपक्षीय यात्रा है। भारत हमारा प्रमुख पड़ोसी, विश्वसनीय मित्र और क्षेत्रीय साझेदार है। बांग्लादेश भारत के साथ हमारे संबंधों को बहुत महत्व देता है, जो 1971 में हमारे मुक्ति संग्राम के दौरान पैदा हुए थे। मैं भारत के उन बहादुर, शहीद नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं जिन्होंने 1971 में हमारे मुक्ति संग्राम के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी।"

22 Jun 2024, 1:32 PM

सिर्फ लालू यादव और तेजस्वी को गाली देते हैं, मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए- तेजस्वी यादव

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "पेपर लीक को लेकर कानून की बात कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तो मान ही नहीं रहे थे कि पेपर लीक हुए हैं। जो नहीं मान रहे हैं इसके लिए भी कानून लाया जाए। लगातार पुल गिर रहे हैं, लगातार ट्रेन हादसे हो रहे हैं। किसपर कार्रवाई हो रही है? सिर्फ लालू यादव और तेजस्वी को गाली देते हैं, मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए।"


22 Jun 2024, 12:59 PM

नीट और यूजीसी-नेट मुद्दे पर कांग्रेस नेता राज बब्बर की प्रतिक्रिया

नीट और यूजीसी-नेट मुद्दे पर कांग्रेस नेता राज बब्बर कहते हैं, "सरकार विफल है। युवाओं और छात्रों के प्रति उसका रवैया देश देख सकता है। यह बहुत बड़ा घोटाला है, युवाओं को नौकरी न मिले यह सुनिश्चित करने की साजिश है।"

22 Jun 2024, 12:54 PM

स्वाति मालीवाल मारपीट मामला: तीस हजारी कोर्ट ने बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत 6 जुलाई तक बढ़ा दी है


22 Jun 2024, 12:36 PM

मुंबई के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई

22 Jun 2024, 12:06 PM

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ द्विपक्षीय बैठक की


22 Jun 2024, 12:00 PM

बीएसपी ने आगामी उत्तराखंड विधानसभा उपचुनाव के लिए 13 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

22 Jun 2024, 11:59 AM

गुजरात: 3.5 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की आयातित दवाएं जब्त की गईं


22 Jun 2024, 11:56 AM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से शिष्टाचार भेंट की

22 Jun 2024, 11:18 AM

NEET मामले में नया खुलासा! संजीव मुखिया को सबसे पहले मिला प्रश्न पत्र, सुनसान जगह रखकर छात्रों को रटवाए गए जवाब

बिहार पुलिस और राज्य की इकोनॉमिक ऑफेंस यूनिट की जांच में नीट पेपर लीक मामले में नया खुलासा हुआ है। बिहार पुलिस को इस केस में संजीव कुमार उर्फ संजीव मुखिया उर्फ लुटन की तलाश है। बिहार पुलिस और ईओयू का मानना है कि नीट का पेपर अगर सबसे पहले कहीं पहुंचा तो वह संजीव मुखिया के पास पहुंचा। उसने 4 मई की रात को पटना के खेमनीचक स्थित लर्न प्ले स्कूल एंड ब्वॉयज हॉस्टल में 20 से 25 अभ्यर्थियों को ठहराया हुआ था। दावा किया जा रहा है कि यहीं पर अभ्यर्थियों को NEET का क्वेश्चन पेपर और उसका आंसर मुहैया कराया गया और छात्रों को जवाब रटवाए गए।


22 Jun 2024, 10:50 AM

मेरे पास अनशन पर बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं था- दिल्ली की जल मंत्री आतिशी

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा, "मैंने हर संभव रास्ता अपना कर देख लिया लेकिन जब किसी भी रास्ते से हरियाणा सरकार पानी देने को तैयार नहीं हुई तो मेरे पास अनशन पर बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। दिल्ली वाले एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं इसलिए मैं कल से अनशन पर बैठी हूं। आज भी पानी की कमी बनी हुई है। कल पूरे दिन भर में 110 MGD पानी कम आया है। मैं अनशन पर तब तक बैठी रहूंगी जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं देती है। मैं तब तक खाना नहीं खाऊंगी जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को हरियाणा से पानी नहीं मिल जाता है।"

22 Jun 2024, 10:06 AM

दिल्ली: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी


22 Jun 2024, 9:59 AM

दिल्ली: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया गया

22 Jun 2024, 9:22 AM

आंध्र प्रदेश: अमरावती में ताडेपल्ली में YSRCP के केंद्रीय कार्यालय को आज सुबह ध्वस्त किया गया


22 Jun 2024, 9:08 AM

बिहार: टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) परीक्षा स्थगित

बिहार टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) परीक्षा स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की संशोधित तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। यह परीक्षा 26 जून से 28 जून के बीच आयोजित होने वाली थी।

22 Jun 2024, 8:28 AM

महाराष्ट्र के ठाणे के गोखले मार्ग पर अर्जुन टॉवर में लगी आग

महाराष्ट्र के ठाणे के गोखले मार्ग पर अर्जुन टॉवर में आग लग गई। मौके पर दमकल गाड़ियां मौजूद हैं। आग बुझाने का काम जारी है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


22 Jun 2024, 8:03 AM

NEET पेपर में गड़बड़ी को लेकर मचे बवाल के बीच सरकार ने एंटी पेपर लीक कानून किया लागू

NEET पेपर में गड़बड़ी की चर्चा के बीच सरकार ने पेपर लीक को रोकने के लिए 'लोक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) अधिनियम, 2024' अधिसूचित किया है। इस एंटी पेपर लीक कानून का मकसद प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक और नकल को रोकना है।

इस अधिनियम के तहत अपराधियों के लिए अधिकतम 10 साल की जेल की सजा और एक करोड़ रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है। लोक परीक्षा अधिनियम को ऐसे में लागू किया गया है, जब इसे लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से सवाल किया गया था कि इसे कब लागू किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा था कि मंत्रालय नियम बना रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia