बड़ी खबर LIVE: BJP का 400 पार का नारा, नारा ही रह जाएगा, कुछ ही सीटों तक सिमट कर रह जाएगा NDA: सचिन पायलट

कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने बुधवार को मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह के प्रचार के दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीट जीतने का बीजेपी का नारा, नारा ही रह जाएगा और इस बार वे कुछ ही सीटों तक सिमटकर रह जाएंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 May 2024, 10:51 PM

खरीफ की बोवनी का समय करीब, बीज का इंतजाम करना भूली मध्य प्रदेश सरकारः सीपीएम

मध्य प्रदेश में मानसून दस्तक देने को है और किसान खरीफ फसल की बोवनी की तैयारी में है। इस समय किसानों को बीज की जरूरत है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने किसानों को बीज न मिलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार बीज का इंतजाम करना ही भूल गई है।

22 May 2024, 10:49 PM

छपरा गोलीकांड पर पप्पू यादव बोले- धारा 302 के तहत केस दर्ज होना चाहिए, सीसीटीवी की जांच होनी चाहिए

छपरा गोलीकांड पर पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ने कहा कि धारा 302 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए। सीसीटीवी की जांच होनी चाहिए और जो भी आरोपी हैं उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। छपरा में आज शांति की जरूरत है। पहले यह एक महान जगह थी और आज इसे गैंगलैंड बना दिया गया है। कब तक ऐसी राजनीति होगी?

22 May 2024, 10:46 PM

‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर चार जून को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सत्ता में आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा। केजरीवाल ने दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक रोड शो किया, जहां उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होने के साथ ही ‘इंडिया’ की सरकार बनेगी।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘जैसे ही हम सरकार बनाएंगे तो सबसे पहला काम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना होगा।’’ केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और नयी दिल्ली लोकसभा सीट से ‘आप’ उम्मीदवार सोमनाथ भारती भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने के बाद नये राज्यपाल की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘वह आपका राज्यपाल होगा जो आपके लिए काम करेगा और दिल्ली की कानून-व्यवस्था में सुधार करेगा।’’ केजरीवाल ने कहा कि चार जून के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा।


22 May 2024, 9:58 PM

पूरे देश में बदलाव का माहौल, किसान, युवा, मध्यम वर्ग सभी बीजेपी के खिलाफ हैंः सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पूरे देश में बदलाव का माहौल बन गया है। कांग्रेस पार्टी के सभी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, हम न केवल लुधियाना बल्कि पूरे पंजाब में चुनाव जीतेंगे। किसान, युवा, मध्यम वर्ग सभी बीजेपी के खिलाफ हैं। केंद्र की सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी रही है, किसान उनसे नाराज हैं और मतपेटी के माध्यम से अपना फैसला सुनाएंगे।

22 May 2024, 9:54 PM

अगर हम देश और संविधान को बचाना चाहते हैं तो BJP को सत्ता से दूर रखना जरूरी हैः येचुरी

सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि '400 पार' हासिल करने के पीछे बीजेपी का मुख्य मकसद यह है कि वे संविधान बदलना चाहते हैं। अगर हम देश और देश के संविधान को बचाना चाहते हैं तो बीजेपी को सत्ता से दूर रखना जरूरी है।


22 May 2024, 9:09 PM

BJP का 400 पार का नारा, नारा ही रह जाएगा, कुछ ही सीटों तक सिमट कर रह जाएगा NDA: सचिन पायलट

कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि देश में 10 साल के अपने शासन में बीजेपी ने क्या किया है, यह बताने के बजाय वह सांप्रदायिक मुद्दे उठाकर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीट जीतने का बीजेपी का नारा, नारा ही रह जाएगा और इस बार वे कुछ ही सीटों तक सिमटकर रह जाएंगे।

मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह के लिए प्रचार करते हुए पायलट ने दावा किया कि प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत को निर्वाचन क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों के बारे में भी जानकारी नहीं है, जबकि सिंह और उनके परिवार ने कई वर्षों तक हिमाचल प्रदेश की सेवा की है।

22 May 2024, 9:06 PM

कांग्रेस ने खड़गे को नोटिस पर उठाया सवाल, कहा- अपनी जिम्मेदारियों से बच रहा है चुनाव आयोग

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ उसके अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को नोटिस दिया जाना इस बात का उदाहरण है कि यह संवैधानिक संस्था अपनी जिम्मेदारियों से बच रही है तथा सत्तारूढ़ पार्टी के प्रति अनुचित ढंग से सम्मान दिखा रही है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बयानों की तुलना किसी भी तरह से कांग्रेस के नेताओं के बयानों से नहीं की जा सकती।

रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘ एक बार फिर से चुनाव आयोग ने कांग्रेस और भाजपा दोनों को ही नोटिस भेज कर अपनी ज़िम्मेदारियों के निर्वहन का दिखावा करने की कोशिश की है। यह इस बात का एक और उदाहरण हैं कि कैसे एक संवैधानिक संस्था अपनी ज़िम्मेदारियों से बच रही है और इस समय सत्ता में बैठी पार्टी के प्रति अनुचित ढंग से सम्मान दिखा रही है।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘निवर्तमान प्रधानमंत्री और उनके वरिष्ठ सहयोगी जैसे निवर्तमान गृह मंत्री शाह जिस तरह बेशर्मी भरे बयान दे रहे हैं, उनकी तुलना किसी भी तरह से कांग्रेस के नेताओं के बयानों से नहीं की जा सकती है, जिनके ख़िलाफ़ शिकायतें दर्ज़ की गई हैं।’ रमेश का कहना है कि समान अवसर का मतलब फर्ज़ी ढंग से एक के साथ-साथ दूसरे को भी बिना किसी कारण के दोषी ठहराना नहीं हो सकता।


22 May 2024, 8:55 PM

अभिनेता शाहरुख खान की तबीयत बिगड़ने पर पत्नी गौरी खान अहमदाबाद के केडी अस्पताल पहुंचीं

22 May 2024, 8:54 PM

पुणे कार हादसाः किशोर न्याय बोर्ड ने नाबालिग आरोपी को 5 जून तक पुनर्वास गृह में भेजा


22 May 2024, 7:44 PM

शाहरुख खान अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती, IPL मैच के दौरान बिगड़ी तबीयत

बॉलीवुड के मेगास्टार शाहरुख खान की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें अहमदाबाद के केडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि डिहाइड्रेशन और खांसी के चलते अभिनेता को हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। डाॅक्टरों ने बताया कि शाहरुख खान को अंडर ऑब्जर्वेशन के लिए रखा गया है। बुधवार शाम 4 बजे के बाद शाहरुख खान को हॉस्पिटल लाया गया था। बॉलीवुड स्टार आईपीएल 2024 क्वालिफायर 1 में अपनी टीम केकेआर को सपोर्ट करने के लिए अहमदाबाद में थे। इस दौरान वह अहमदाबाद के आईटीसी नर्मदा होटल में रुके हुए थे। फिलहाल हॉस्पिटल की ओर से कहा जा रहा है कि उनकी तबियत अब ठीक है। इस खबर में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

22 May 2024, 7:18 PM

पुणे पोर्श कार दुर्घटना मामलाः नाबालिग के पिता दो दिन की पुलिस रिमांड पर

पुणे की एक अदालत ने बुधवार को प्रमुख बिल्डर विशाल अग्रवाल को दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया। अग्रवाल के नाबालिग बेटे ने 19 मई को पोर्श कार से दो लोगों को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने विशाल अग्रवाल को सोमवार को छत्रपति संभाजी नगर में गिरफ्तार किया था। इसके बाद पूछताछ के लिए उन्हें पुणे लाया गया। पुलिस ने सोमवार को ही अग्रवाल के साथ कोसी रेस्तरां के मालिक प्रहलाद भुटाडा, प्रबंधक सचिन काटकर और संदीप सांगले को भी गिरफ्तार किया था। एक नाबालिग ग्राहक और उसके दोस्तों को अवैध रूप से शराब परोसने के आरोप में उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 24 मई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

इसके अलावा, मंगलवार को राज्य उत्पाद शुल्क विभाग ने परिसर पर छापा मारा और उसे सील कर दिया। अग्रवाल का नाबालिग बेटे ने अपने दोस्तों को एक पार्टी दी थी, जिसमें उसने कथित तौर पर उस रात खाने और शराब पर 78 हजार रुपये से ज्यादा खर्च कर दिए थे। पार्टी के बाद अग्रवाल का नाबालिग बेटा सिल्वर-ग्रे पोर्श में सवार हुआ और बाइक पर सवार दो लोगों को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में दोनों की मौके पर मौत हो गई थी। कार की रफ्तार लगभग 200 किमी प्रति घंटा थी।


22 May 2024, 6:52 PM

कलकत्ता हाईकोर्ट ने 2010 के बाद बंगाल में जारी सभी OBC प्रमाणपत्र रद्द किए

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को 2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) प्रमाणपत्र रद्द कर दिए। जस्टिस तपब्रत चक्रवर्ती और जस्टिस राजशेखर मंथा की पीठ ने कहा कि 2011 में सत्ता में आई वर्तमान तृणमूल कांग्रेस सरकार (टीएमसी) से जारी किए गए सभी ओबीसी प्रमाणपत्र अब रद्द कर दिए गए हैं। आदेश के बाद 2010 से जारी किए गए पांच लाख से ज्यादा ओबीसी प्रमाणपत्रों का उपयोग अब नौकरियों में आरक्षण मांगने के लिए नहीं किया जा सकता। हालांकि, उन लोगों को छूट है जिन्होंने उस अवधि के दौरान जारी प्रमाणपत्रों का उपयोग कर पहले ही नौकरी ले ली है।

पीठ के नये आदेश का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। पीठ ने आदेश पारित करते हुए कहा कि 2010 के बाद जारी किए गए प्रमाणपत्र निर्धारित कानूनी प्रक्रियाओं के अनुसार जारी नहीं किए गए थे, इसलिए उन्हें रद्द किया जाता है। पीठ ने फैसला सुनाया कि राज्य विधानसभा अब तय करेगी कि ओबीसी प्रमाणपत्रों के लिए आवेदन करने के लिए कौन पात्र हैं। यह भी कहा गया है कि पश्चिम बंगाल पिछड़ा वर्ग आयोग अब उन जाति श्रेणियों की सूची तय करेगा जिन्हें ओबीसी सूची में शामिल किया जा सकता है। नियम के मुताबिक, आयोग सूची की सिफारिश करता है और उसे राज्य विधानसभा को भेजता है। जो इस संबंध में अंतिम फैसला लेती है।

22 May 2024, 6:30 PM

अब हर देशवासी हकीकत समझ चुका, इसलिए देश भर में मोदी के झूठ के गुब्बारे फूट रहे हैंः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आम आदमी की दुर्दशा पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन से लेकर बस अड्डों और पेट्रोल पंप से लेकर शौचालयों तक पर छपा हुआ एक चेहरा 10 साल से आम जनता की तकलीफों पर हंसता रहा। मगर अब उस चेहरे की हकीकत हर देशवासी समझ चुका है- इसलिए देश भर में झूठ के गुब्बारे फूट रहे हैं।


22 May 2024, 6:02 PM

अमीर लड़के को निबंध लिखवाकर छोड़ा जा सकता है तो ट्रक-टेम्पो ड्राइवर को भी ऐसी ही सजा मिलनी चाहुएः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा के पंचकुला में कहा कि पुणे में एक 17 साल का लड़का शराब पीकर पोर्शे गाड़ी चलाता है और 2 लोगों की हत्या कर देता है। इस पर उससे निबंध लिखने को कहा जाता है। अगर उससे निबंध लिखने के लिए कहा जा सकता है तो बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, टेम्पो ड्राइवर से भी निबंध लिखने को कहा जाना चाहिए।

22 May 2024, 5:56 PM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने झारखंड के रांची में स्थानीय लोगों के साथ पारंपरिक नृत्य किया


22 May 2024, 5:55 PM

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन सभी लाइनों पर मेट्रो सेवाएं सुबह 4  बजे से शुरू होंगी

डीएमआरसी ने कहा कि 25 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन, सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 04:00 बजे से शुरू होंगी ताकि चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कर्मचारी सुविधा का लाभ उठा सकें। सभी लाइनों पर ट्रेनें सुबह 06:00 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। सुबह 6:00 बजे के बाद पूरे दिन सामान्य मेट्रो ट्रेन सेवाएं चलें।गी

22 May 2024, 5:47 PM

अगर कर्ज़ माफ कर, किसानों का जीवन बेहतर बनाना ‘आदत खराब’ करना है, तो ये हम एक बार नहीं, बार-बार करेंगेः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को एक चुनावी सभा में अरबपतियों का कर्ज माफ करने पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए पूछा कि मोदी जी, कर्ज़ माफी से सिर्फ किसानों की आदत खराब होती है? अरबपतियों की नहीं? अगर किसानों का कर्ज़ माफ कर, उनका जीवन बेहतर बनाना ‘आदत खराब’ करना है, तो ये हम एक बार नहीं, बार बार करेंगे।


22 May 2024, 5:44 PM

मध्य प्रदेश के सेंधवा में विक्षिप्त से दुष्कर्म, नाराज लोग सड़कों पर उतरे

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में एक युवक ने नौ साल की विक्षिप्त दिव्यांग को अपनी हवस का शिकार बना डाला। इस घटना के सामने आने पर लोग सड़कों पर उतर आए और तनाव के हालात बन गए। तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात को सेंधवा थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से विक्षिप्त नौ वर्षीय मासूम को एक ऑटो चालक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। उसने मासूम के साथ दुष्कर्म किया। घायल बालिका को उपचार के लिए सेंधवा के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां स्थिति में सुधार न होने पर बड़वानी के जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। मासूम की हालत स्थिर बनी हुई है।

आरोपी के एक समुदाय विशेष का होने के कारण स्थानीय लोगों का गुस्सा बढ़ गया और बुधवार को पुराने बस स्टैंड पर बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए। उन्होंने चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत ने प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिलाया कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे लोगों की मांग है कि आरोपी को ऐसी सजा दी जाए, जिससे दूसरा कोई व्यक्ति इस तरह की वारदात करने की सोच भी न सके।

बता दें कि राज्य की मोहन यादव सरकार जघन्य वारदात में शामिल आरोपियों के घरों पर बुलडोजर तक चला चुकी है। इसी तरह की कार्रवाई की मांग सेंधवा के लोगों ने की है। सेंधवा में तनाव बढ़ने की आशंका के मद्देनजर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। आरोपी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। मगर, उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है।

22 May 2024, 5:09 PM

राजधानी दिल्ली में नॉर्थ ब्लॉक में बम की धमकी का मेल मिला, दमकल की गाड़ियां पहुंचीं

दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि पुलिस नियंत्रण कक्ष से नई दिल्ली क्षेत्र के नॉर्थ ब्लॉक में एक बम की धमकी वाले मेल की सूचना प्राप्त हुई थी। मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गई हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।


22 May 2024, 5:01 PM

बीजेपी की राय हम नहीं मानेंगे, OBC आरक्षण जारी है और हमेशा जारी रहेगा- बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

उत्तर 24 परगना में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "आज भी मैंने एक न्यायधीश को एक आदेश पारित करते हुए सुना, जो काफी मशहूर रहे हैं। प्रधानमंत्री इस बारे में कह रहे हैं अल्पसंख्यक तपशीली आरक्षण छीन लेंगे, क्या ऐसा कभी हो सकता है? तपशीली या आदिवासी आरक्षण को अल्पसंख्यक कभी छू नहीं सकते, लेकिन ये शरारती लोग (बीजेपी) अपना काम एजेंसियों के माध्यम से कराते हैं, किसी के माध्यम से इन्होंने आदेश कराया है लेकिन मैं यह राय नहीं मानूंगी। जिन्होंने आदेश दिया है वह इसे अपने पास रखें, बीजेपी की राय हम नहीं मानेंगे, OBC आरक्षण जारी है और हमेशा जारी रहेगा।"

22 May 2024, 4:52 PM

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव


22 May 2024, 4:30 PM

बीजेपी नीत केन्द्र सरकार संविधान बदलने पर तुली है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि बीजेपी नीत केन्द्र सरकार संविधान को बदलने पर तुली हुई है और उसने पिछले 10 वर्ष में संसद और न्यायपालिका जैसी संस्थाओं को कमजोर किया है।

प्रियंका गांधी ने गोड्डा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी दावा किया कि केंद्र की नीतियों का विरोध करने वाले सभी लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘अगर वे (बीजेपी) दोबारा सत्ता में आए तो संविधान बदल देंगे और आरक्षण में कटौती करेंगे। उन्होंने पिछले 10 वर्ष में लोकतंत्र के साथ-साथ संसद और न्यायपालिका जैसी संस्थाओं को भी कमजोर कर दिया है।’’

22 May 2024, 3:47 PM

छत्तीसगढ़ : रायपुर के एम्स में मेडिकल के छात्र ने आत्महत्या की

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक छात्र ने अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एम्स के छात्र रंजीत भोयर (25) ने एम्स परिसर स्थित अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।


22 May 2024, 3:28 PM

कांग्रेस की नीतियां हमेशा आपको मजबूती देने के लिए रही हैं- प्रियंका गांधी 

झारखंड के गोड्डा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "कांग्रेस की नीतियां हमेशा आपको मजबूती देने के लिए रही हैं। बीजेपी सरकार आपको नहीं जानती और उचित नीतियां नहीं बना पा रही है। आपके मुख्यमंत्री को फर्जी बयानों और मुकदमों के आधार पर चुनाव से पहले जेल भेजा गया है। उनके खिलाफ दायर मामला कभी भी सच नहीं हो सकता...आप उनके बिना चुनाव लड़ने के लिए मजबूर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सोचा होगा कि वे हेमंत सोरेन को जेल में डालकर आसानी से चुनाव जीत लेंगे। लेकिन आज कल्पना जी हेमंत जी की लड़ाई लड़ रही हैं। वो शेरनी की तरह सभी समस्याओं का सामना कर रही हैं। मैं उन्हें अपनी छोटी बहन और 'नारी शक्ति' का प्रतीक मानती हूं।"

22 May 2024, 3:27 PM

समाजवादी पार्टी प्रमुख और कन्नौज से उम्मीदवार अखिलेश यादन ने कहा, 400 पार नहीं, इस बार वो (बीजेपी) 400 हारने जा रहे


22 May 2024, 2:55 PM

हत्या केस में 12 नामजद पर FIR हुई है, जिसमें से दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है- गौरव मंगला, एसपी, सारण

बिहार के छपरा फायरिंग मामले पर गौरव मंगला (एसपी, सारण) ने कहा कि एक हत्या की FIR दर्ज हुई और एक पत्थरबाजी की FIR दर्ज हुई है। हत्या केस में 12 नामजद पर FIR हुई है, जिसमें से दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है। अभी स्थिति नियंत्रण में हैं।

22 May 2024, 2:29 PM

गुजरात: खेड़ा में काजीपुरा के पास एक गोदाम में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर


22 May 2024, 2:15 PM

हरियाणा में युवाओं से राहुल गांधी बोले, INDIA गठबंधन की सरकार आई तो खत्म कर देंगे अग्निवीर योजना

हरियाणा  के महेंद्रगढ़ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "पीएम मोदी ने पहली बार हिंदुस्तान के जवानों को मजदूर में बदल दिया है। दो तरीके के शहीद होंगे। एक सामान्य जवान या अफसर जिसके परिवार को पेंशन मिलेगी, शहीद का दर्जा मिलेगा। दूसरा गरीब घर का बेटा जिसको अग्निवीर नाम दिया है। सेना इसे (अग्निवीर योजना) नहीं चाहती। INDIA की सरकार आएगी, अग्निवीर योजना को उठाकर हम कूड़ेदान में फेंक देंगे। अगर हरियाणा का युवा शहीद होगा, चाहे वो कोई भी हो, एक ही तरीके के शहीद होंगे। हिंदुस्तान की सरकार सबकी रक्षा करेगी।"

22 May 2024, 1:54 PM

स्पष्ट और निर्णायक जनादेश, जो जमीनी स्तर पर हकीकत है- जयराम रमेश 

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "स्पष्ट और निर्णायक जनादेश, जो जमीनी स्तर पर हकीकत है। 2019 में जिन राज्यों में कांग्रेस का सफाया हुआ था आज वहां लोग भारी मात्रा में वोट देने आ रहे हैं। लोगों में बहुत नाराजगी है। हमारा संविधान खतरे में है। क्योंकि पीएम मोदी, भाजपा आरक्षण विरोधी हैं। लोग जान चुके हैं।"


22 May 2024, 12:52 PM

पुणे पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने के मामले में नाबालिग आरोपी को समन भेजा, किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश होने को कहा 

22 May 2024, 12:08 PM

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में आईटीबीपी 53 बटालियन का एक जवान दुर्घटनावश गोली लगने से घायल हो गया 


22 May 2024, 11:48 AM

कश्मीर के लोग खासकर नौजवान तबका बीजेपी से बहुत नाराज हैं और वे अपनी नाराजगी का जवाब वोट से देना चाहते हैं- महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "कश्मीर के लोग खासकर नौजवान तबका बीजेपी से बहुत नाराज हैं और वे अपनी नाराजगी का जवाब वोट से देना चाहते हैं। जुल्म का जवाब वोट से। कश्मीर में तो आप विरोध प्रदर्शन भी नहीं कर सकते हैं तो आप करें तो करें क्या?"

22 May 2024, 11:46 AM

पिछले 24 घंटों में इस सीजन में पहली बार राजस्थान में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया- राधेश्याम शर्मा

जयपुर मौसम विज्ञान केन्द्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा, "पिछले 24 घंटों में इस सीजन में पहली बार राजस्थान में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। पश्चिमी राजस्थान के सभी स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है। हीट वेव की परिस्थिति अधिकतर भागों में बनी हुई है। जैसलमेर में सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। अगले 48 से 72 घंटों में राजस्थान के अधिकतर इलाकों में अधिकतम तापमान में और 1-2 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होगी। अगले 5 दिनों तक हीट वेव का दौर जारी रहेगा।"


22 May 2024, 10:22 AM

PM मोदी के मंडी दौरे पर हिमाचल सरकार में मंत्री और मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह की प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंडी दौरे पर हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री और मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "प्रधानमंत्री आ रहे हैं, हम उनका स्वागत करते हैं, वे हमारे भी प्रधानमंत्री हैं। लेकिन मंडी की जनता अब भाषण से तंग आ चुकी है। जब हिमाचल में सदी की सबसे बड़ी आपदा आई तो प्रधानमंत्री का एक भी ट्वीट मंडी और हिमाचल के लोगों के प्रति नहीं आया। उन्होंने यहां का दौरा नहीं किया। अब चुनाव में मजबूरी है कि यहां पर उन्हें आना पड़ रहा है। वे अपनी बात कहेंगे और वापस चले जाएंगे।"

22 May 2024, 9:49 AM

घाटकोपर होर्डिंग गिरने की घटना, इलाज के दौरान एक और व्यक्ति ने दम तोड़ा, मरने वालों की संख्या 17 हुई: बीएमसी


22 May 2024, 9:37 AM

आंध्र प्रदेश: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने परिवार के साथ तिरुमाला के तिरुपती बालाजी मंदिर में दर्शन किए

22 May 2024, 9:34 AM

चंडीगढ़ शहर में गर्मी और हीट वेव जारी


22 May 2024, 9:02 AM

नेपाल के कामी रीता शेरपा ने आज सुबह रिकॉर्ड 30वीं बार माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की

22 May 2024, 8:58 AM

महाराष्ट्र: पुणे जिले के कलाशी गांव के पास नाव पलटने के बाद लापता 6 लोगों की तलाश और बचाव अभियान जारी 

महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तहसील के नजदीक कलाशी गांव के पास उजानी बांध के पानी में कल शाम एक नाव पलटने के बाद लापता हुए छह लोगों की तलाश और बचाव अभियान जारी है।


22 May 2024, 7:58 AM

देश के कई हिस्सों में प्रचंड गर्मी की मार जारी, IMD का रेड अलर्ट, अगले 5 दिनों तक राहत नहीं

देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का सितम जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं है।

आईएमडी के अनुसार, इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान हिमाचल प्रदेश की निचली पहाड़ियों में अत्यधिक गर्मी का दौर जारी रहेगा, जो मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी से बचने के लिए लोगों के सुरक्षित आश्रय स्थल रहे हैं।

राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मंगलवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। गुजरात के कुछ हिस्सों में भी लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia