बड़ी खबर LIVE: बिहार के पूर्णिया में 30 जनवरी को राहुल गांधी की विशाल सभा, सीएम नीतीश कुमार भी होंगे शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी। 30 जनवरी को उनकी यात्रा पूर्णिया पहुंचेगी, जहां वे एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Jan 2024, 10:58 PM

वोट किसी भी पार्टी को दें, लेकिन धर्म के नाम पर नहींः अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के लोगों से अपील की कि लोकसभा चुनाव में वे चाहे किसी भी राजनीतिक दल को वोट दें, मगर धर्म का नाम पर नहीं, बल्कि काम देखकर।

22 Jan 2024, 10:51 PM

राहुल की यात्रा पर हमले को लेकर यूनाइटेड अपोजिशन फोरम ने असम के मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगा

असम में विपक्षी दलों के गठबंधन यूनाइटेड अपोजिशन फोरम (यूओएफ) ने सोमवार को राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में "विफलता" का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के इस्तीफे की मांग की। यूओएफ ने यह भी पूछा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में शांतिपूर्वक चल रही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान कांग्रेस नेताओं पर हमले के मामले में क्या कार्रवाई की गई है।

22 Jan 2024, 10:26 PM

मुंबई के मीरा रोड की घटना पर पुलिस का बयान- आरोपियों के खिलाफ ही कार्रवाई की जाएगी, सभी से शांति बनाए रखने की अपील

मुंबई के मीरा रोड में एक दिन पहले झड़प की घटना पर पुलिस कमिश्नर मीरा भयंदर श्रीकांत पाठक ने कहा कि हम घटना की जांच कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ ही कार्रवाई की जाएगी। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। पुलिस ने समय पर कार्रवाई की है।


22 Jan 2024, 9:42 PM

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने आज बेंगलुरु के महादेवपुरा में एक राम मंदिर का उद्घाटन किया

22 Jan 2024, 8:38 PM

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ मुठभेड़ के बाद दो खूंखार अपराधी गिरफ्तार, 6 जिंदा कारतूस के साथ दो अत्याधुनिक स्वचालित पिस्तौल बरामद


22 Jan 2024, 8:07 PM

सिंगापुर में धोखाधड़ी के आरोप में भारतीय मूल के व्यक्ति को 7 साल से ज्‍यादा की सजा

53 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति पर सिंगापुर में अपने पारिवारिक मित्रों और परिचितों सहित 20 लोगों से 2.5 मिलियन एसजी डॉलर (1.8 मिलियन डॉलर) की धोखाधड़ी करने का आरोप है। जिसके चलते आरोपी को सात साल और चार महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।

22 Jan 2024, 8:06 PM

बीबीएल की एक पारी में जोश ब्राउन ने गेल के सर्वाधिक सिक्सर का तोड़ा रिकॉर्ड

ब्रिस्बेन हीट के बल्लेबाज जोश ब्राउन ने सोमवार को हेरिटेज बैंक स्टेडियम में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 140 रन की पारी के दौरान बिग बैश लीग (बीबीएल) की एक पारी में सर्वाधिक सिक्सर लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया।


22 Jan 2024, 7:42 PM

बिहार के पूर्णिया में 30 जनवरी को राहुल गांधी की विशाल सभा, सीएम  नीतीश कुमार भी होंगे शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी। 30 जनवरी को उनकी यात्रा पूर्णिया पहुंचेगी, जहां वे एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।

22 Jan 2024, 7:13 PM

भगवान राम की पूजा करने वालों से कोई आपत्ति नहीं, मुझे लोगों की खान-पान की आदतों में हस्तक्षेप पर आपत्ति: ममता बनर्जी


22 Jan 2024, 7:09 PM

BCCI के वार्षिक पुरस्कार समारोह में शुबमन गिल को 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

22 Jan 2024, 7:05 PM

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले दो मैचों से हट गए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है।


22 Jan 2024, 7:04 PM

ग्रेटर नोएडा में हाईअलर्ट के बीच बदमाशों ने विदेशी फैक्ट्री में घुसकर की चोरी, लाखों का माल उड़ाया

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ग्रेटर नोएडा समेत पूरे जिले में हाई अलर्ट जारी है। हाई अलर्ट के बीच शहर में बड़ी घटना हुई है। अज्ञात बदमाशों ने एक विदेशी फैक्ट्री में घुसकर चोरी कर ली। बताया जा रहा है कि करीब 8 लाख रुपए का सामान अज्ञात बदमाश लेकर फरार हो गए हैं।

22 Jan 2024, 7:02 PM

बंधकों की अदला-बदली पर हमास के साथ बातचीत करने का समयः इजरायली जनरल

 इजरायली मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, देश के मेजर जनरल नोम टिबोन ने कहा है कि इजरायलियों को वापस लाने के लिए संभावित बंधक समझौते पर हमास के साथ बातचीत करने का समय आ गया है। नोम टिबोन ने एक इजरायली सार्वजनिक रेडियो स्टेशन को बताया, "अब उन्हें वापस लाने का समय आ गया है। नहीं तो वो सभी ताबूत में आएंगे या बिल्कुल नहीं आएंगे।"

टिबोन ने कहा, “हम आने वाली पीढ़ियों के लिए इज़राइल के नागरिकों को एक संदेश देंगे कि वे एक असुरक्षित देश में रहते हैं। उन माताओं को भी एक संदेश देंगे जो अपने बच्चों को सेना में भेजते हैं कि यदि आपके बच्चे को कैद कर लिया जाता है, तो वह शायद वापस नहीं आएगा।''


22 Jan 2024, 7:01 PM

बिहारः कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह के आयोजन स्थल को लेकर विवाद,  BJP और JDU आए आमने-सामने

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की 24 जनवरी को जयंती है। चुनावी वर्ष में उनकी 100वीं जयंती को सभी राजनीतिक दल भव्य तरीके से मनाने को लेकर आतुर हैं। इस बीच, आयोजन स्थल को लेकर सत्ता पक्ष जेडीयू और बीजेपी आमने-सामने आ गई हैं।

22 Jan 2024, 6:37 PM

ममता बनर्जी ने कोलकाता में सर्वधर्म सद्भाव रैली की, कहा- मुझे देश में बेरोजगारी से दिक्कत


22 Jan 2024, 4:12 PM

अस्थमा और फेफड़ों की खराबी का कारण बन सकती है बचपन में हुई फूड एलर्जी : शोध

एक शोध से यह बात सामने आई है कि बचपन में हुई फूड एलर्जी से अस्थमा और फेफड़ों की कार्यक्षमता कम हो जाती है। मर्डोक चिल्ड्रेन्स रिसर्च इंस्टीट्यूट के नेतृत्व में किए गए शोध में पाया गया कि प्रारंभिक जीवन में फूड एलर्जी अस्थमा के बढ़ते जोखिम और छह साल की उम्र में फेफड़ों के विकास में कमी से जुड़ी थी।

22 Jan 2024, 4:10 PM

धनबाद में म्यूचुअल फंड के दफ्तर से मिला युवती का शव, ब्रांच मैनेजर पर हत्या का आरोप

धनबाद में रविवार दोपहर से लापता एक युवती का शव शहर में एक म्यूचुअल फंड कंपनी के दफ्तर से बरामद किया गया। युवती के परिजनों ने कंपनी के ब्रांच मैनेजर नीरज आनंद पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश दी, लेकिन वह फरार पाया गया।


22 Jan 2024, 3:52 PM

उत्तर भारत में पांच दिनों तक जारी रहेगा घना कोहरा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है, जबकि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर भारत में अधिक ठंडे दिन की स्थिति बनी रहने और उसके बाद तीव्रता में कमी आने की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में समुद्र तल से 12.6 किमी ऊपर 130-150 समुद्री मील की जेट स्ट्रीम हवाएं चल रही हैं।

22 Jan 2024, 3:26 PM

धनबाद में म्यूचुअल फंड के दफ्तर से मिला युवती का शव, ब्रांच मैनेजर पर हत्या का आरोप

धनबाद में रविवार दोपहर से लापता एक युवती का शव शहर में एक म्यूचुअल फंड कंपनी के दफ्तर से बरामद किया गया। युवती के परिजनों ने कंपनी के ब्रांच मैनेजर नीरज आनंद पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश दी, लेकिन वह फरार पाया गया।

बताया गया कि मनईटांड़ छठ तालाब निवासी निशा भगत रविवार की दोपहर घर से निकली थी, लेकिन, देर शाम तक नहीं लौटी तो उसकी तलाश शुरू की गई। रात में उसका कोई पता नहीं चला। वह पहले एक म्यूचुअल फंड कंपनी के दफ्तर में काम करती थी।


22 Jan 2024, 3:15 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने कथित तौर पर अयोध्या राम मंदिर का प्रसाद मुफ्त में देने वाली वेबसाइट को निलंबित किया

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को 'खादी ऑर्गेनिक' नाम की वेबसाइट को निलंबित करने का आदेश जारी किया, जो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को गलत तरीके से अयोध्या राम मंदिर प्रसाद वितरण की आधिकारिक वेबसाइट के रूप में पेश कर रही थी।

कथित तौर पर अयोध्या में राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से "मुफ्त प्रसाद" की पेशकश करने वाली वेबसाइट को जनता की धार्मिक भावनाओं से खेलते पाया गया।

न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने कहा कि वेबसाइट ने खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) की सद्भावना का फायदा उठाया, जो कपड़ा विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक वैधानिक निकाय है।

22 Jan 2024, 2:28 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- आज से हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की चर्चा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज से हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की, आज के इस पल की चर्चा करेंगे। ये कितनी बड़ी राम कृपा है कि हम सब इस पल को जी रहे हैं और इसे साक्षात घटित होते देख रहे हैं..."


22 Jan 2024, 1:44 PM

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, हेलीकॉप्टर से हुई फूलों की वर्षा

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई है। इस दौरान श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा की गई।

22 Jan 2024, 12:54 PM

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की प्रतिमा 


22 Jan 2024, 12:27 PM

उज्जैन में फल विक्रेता की पत्थर से कुचलकर हत्या

ध्य प्रदेश के उज्जैन में रविवार की देर रात फल का ठेला लगाने वाले युवक की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह 20 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर उपजा विवाद बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, चिमनगंज थाना क्षेत्र के छोटी मायापुरी इलाके में रहने वाले 26 वर्षीय बबलू कछुआ की रविवार की रात को कुछ लोगों से विवाद हो गया।

22 Jan 2024, 12:03 PM

कश्मीर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड

कश्मीर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है, जबकि जम्मू में सोमवार को असामान्य रूप से कम तापमान से जनजीवन प्रभावित हुआ।

कड़ाके की ठंड की 40 दिनों की लंबी अवधि, जिसे स्थानीय रूप से 'चिल्लई कलां' के नाम से जाना जाता है, 21 दिसंबर को शुरू हुई और 30 जनवरी को समाप्त होगी। इस अवधि के दौरान कश्मीर में पहाड़ों में बारहमासी जल भंडारों को भरने के लिए पर्याप्त बर्फबारी होती है जो गर्मियों के महीनों के दौरान नदियों, झरनों और झीलों को बनाए रखते हैं।


22 Jan 2024, 11:31 AM

भगवान राम ने जिस राम राज्य की कल्पना की थी जिसमें गरीब दुखी ना रहे: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा, "...जो मूर्ति पत्थर की थी आज प्राण-प्रतिष्ठा के बाद वो भगवान का रूप ले लेगी... जो रास्ता भगवान राम ने दिखाया, उससे वे मर्यादा पुरूषोत्तम राम कहे गए... उम्मीद है कि भगवान राम ने जिस राम राज्य की कल्पना की थी जिसमें गरीब दुखी ना रहे... हम सब उस रास्ते पर चलेंगे।"

22 Jan 2024, 10:35 AM

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी को मंदिर जाने से रोकने पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि आज BJP सरकार राहुल गांधी जी को मंदिर जाने से रोक रही है। BJP सरकार को आस्था पर पहरा लगाने का हक किसने दिया? यह अन्याय है, हम इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे।


22 Jan 2024, 9:12 AM

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बोर्डोवा जाने से रोकने पर राहुल गांधी ने पूछा- हम क्यों नहीं जा सकते हैं?

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बोर्डोवा जाने से रोकने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "हमें वहां आमंत्रित किया गया और अब कहा जा रहा है कि आप नहीं जा सकते। मैं कारण पूछ रहा हूं कि क्यों नहीं जा सकते हैं?... शायद आज सिर्फ एक ही व्यक्ति मंदिर जा सकता है।"

22 Jan 2024, 8:30 AM

मुंबई: अभिनेता विक्की कौशल और अभिनेत्री कैटरीना कैफ श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या रवाना हुए।


22 Jan 2024, 7:41 AM

बिलकिस बानो केस में सभी 11 दोषियों ने गोधरा की उप जेल में देर रात किया सरेंडर

सेंट्रल जेल गोधरा के अधिकारी ने बताया कि बिलकिस बानो मामले में 11 दोषियों ने गुजरात के पंचमहल जिले के गोधरा उप-जेल में आत्मसमर्पण कर दिया है। बिलकिस बानो केस में आरोपियों की गुजरात सरकार द्वारा की गई सजा माफी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा रद्द किए जाने के बाद उन्हें 21 जनवरी तक जेल में पेश होने का आदेश दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia