बड़ी खबर LIVE: जेल से ही सरकार चलाएंगे केजरीवाल, आतिशी बोलीं- दिल्ली के सीएम हैं और दिल्ली के सीएम रहेंगे

आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम थे, दिल्ली के सीएम हैं और दिल्ली के सीएम रहेंगे। किसी भी संवैधानिक प्रावधान के तहत उन्हें इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं है। पूरा मंत्रिमंडल बरकरार है और कुशलता से काम कर रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Mar 2024, 10:55 PM

लोकसभा चुनावः आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर समेत चार ने किया नामांकन पत्र दाखिल

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शुक्रवार को चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसके लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा। एक वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शुक्रवार को बताया कि अधिसूचना जारी होने के तीसरे दिन शुक्रवार को विभिन्न दलों के चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए वोट डाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन आठ सीट में आने वाली नगीना (सुरक्षित) लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के चंद्रशेखर और समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार ने नामांकन दाखिल किया।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए ‘सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट)’ के हर किशोर सिंह और रामपुर लोकसभा सीट के लिए राष्ट्रीय समाज दल (आर) से संजय कुमार भारती ने नामांकन दाखिल किया।

इस प्रकार अब तक विभिन्न दलों के कुल चार प्रत्याशियों द्वारा प्रथम चरण में नामांकन किया गया है।

दलित नेता चन्द्रशेखर आजाद ने 2014 में भीम आर्मी की स्थापना की थी।

इस बीच, समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ''इस लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का आजाद समाज पार्टी (चंद्रशेखर की) के साथ कोई चुनावी समझौता नहीं है।''

जनवरी 2022 में, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले, आज़ाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा था कि वह उनके (सपा) के साथ नहीं जा रहे हैं। तब उन्होंने कहा था,‘‘ अब, भले ही वे हमें 100 सीट की पेशकश करें, हम उनके साथ समझौता नहीं करेंगे क्योंकि यह आत्म-सम्मान का मामला है ।’’

रिणवा ने बताया कि चुनाव कार्यक्रम के अनुसार राज्य में प्रथम चरण की आठ लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को की जाएगी और 30 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। उन्होंने बताया कि पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा।

चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य की आठ संसदीय सीट- सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी की गई थी।

उत्तर प्रदेश की सभी निवार्चन क्षेत्रों के लिए मतगणना चार जून को की जायेगी और छह जून से पूर्व निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने मिलकर चुनाव लड़ा था। इस बार बसपा ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है जबकि सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है और दोनों दल विपक्षी गठबंधन 'इंडिया’ का हिस्सा हैं। रालोद ने भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से हाथ मिलाया है।

रिणवा ने बताया कि प्रथम चरण के आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 1.43 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें 76.23 लाख पुरुष, 67.14 लाख महिला तथा 824 तीसरे लिंग के हैं। इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 7693 मतदान केंद्र हैं।

22 Mar 2024, 10:53 PM

मुंबई क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर प्रसाद पुजारी को डिपोर्ट किया, उसे चीन से आधी रात तक मुंबई लाया जाएगा

22 Mar 2024, 10:46 PM

मुंबई के बोरीवली में शिंपोली मेट्रो स्टेशन के पास पानी की पाइपलाइन फटी


22 Mar 2024, 10:31 PM

जेल से ही सरकार चलाएंगे केजरीवाल, आतिशी बोलीं- दिल्ली के सीएम हैं और दिल्ली के सीएम रहेंगे

आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार पहले भी चल रही थी और आगे भी चलेगी। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम थे, दिल्ली के सीएम हैं और दिल्ली के सीएम रहेंगे। किसी भी संवैधानिक प्रावधान के अनुसार उन्हें इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं है। पूरा मंत्रिमंडल बरकरार है, प्रत्येक विभाग कुशलता से काम कर रहा है।

22 Mar 2024, 10:27 PM

जेल से ही सरकार चलाएंगे अरविंद केजरीवाल, आप नेता और वकील भूपिंदर सिंह का दावा

दिल्ली कोर्ट द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजे जाने पर आप नेता और वकील भूपिंदर सिंह जून ने कहा कि “सरकार अरविंद केजरीवाल चलाएंगे क्योंकि संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जहां उन्हें इस्तीफा देना पड़े। सरकार जेल के अंदर से चल सकती है और अंदर से जरूर चलेगी।


22 Mar 2024, 10:19 PM

IPL 2024 के पहले मैच में RCB ने चेन्नई को 174 रन का लक्ष्य दिया

आईपीएल 2024 के पहले मैच में यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स के समक्ष जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य रखा।

22 Mar 2024, 9:47 PM

महाराष्ट्र में नासिक रोड के पास गोदान एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, कोई हताहत नहीं

उत्तर महाराष्ट्र में नासिक रोड स्टेशन के पास मुंबई-गोरखपुर गोदान एक्सप्रेस के एक कोच में शुक्रवार अपराह्न आग लग गई, यद्यपि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार यह आग तब लगी जब गोदान एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 11055) मुंबई (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रही थी। ट्रेन के रुकते ही कुछ यात्री ट्रेन से बाहर कूद गए। ट्रेन के जिस कोच में आग लगी उसमें यात्रियों के बैठने की व्यवस्था और मालवाहक की सुविधा भी थी। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

ट्रेन अपराह्न करीब 2.43 बजे मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर नासिक रोड पहुंची और चार मिनट रुकने के बाद रवाना हो गई। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जब यह नासिक रोड और गोरेवाड़ी रेलवे गेट के बीच स्थित नासिक नगर निगम (एनएमसी) जल निस्पंदन संयंत्र से गुजर रही थी, तो ट्रेन के पिछले हिस्से में लगे एसएलआर (यात्रियों के बैठने की व्यवस्था और मालवाहक की सुविधा से लैस कोच) से धुआं निकलता देखा गया।

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन के कोच में यात्रा कर रहे लोगों ने धुआं निकलता हुआ देखकर शोर मचाया और जब गार्ड को इसके बारे में पता चला, तो उसने तुरंत ट्रेन रोक दी और रेलवे अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया। ट्रेन के रुकते ही कुछ यात्री घबराकर उसमें से बाहर कूद गए। उन्होंने बताया कि नासिक रोड के उप स्टेशन मास्टर प्रीतेश दुबे ने आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी। मध्य रेलवे (सीआर) के एक प्रवक्ता ने मुंबई में कहा कि कोच से भारी धुएं का पता चलने के बाद एसएलआर कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया और गोदान एक्सप्रेस लगभग 3.30 बजे अपनी आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई।


22 Mar 2024, 9:46 PM

अगली सूचना तक दिल्ली का ITO मेट्रो स्टेशन बंद रहेगा: DMRC

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि आईटीओ मेट्रो स्टेशन अगली सूचना तक बंद रहेगा। इससे पहले दिन में डीएमआरसी ने आईटीओ मेट्रो स्टेशन को सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक बंद रखने की घोषणा की थी। डीएमआरसी ने आम आदमी पार्टी (आप) के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन को बंद करने की भी घोषणा की।

लोक कल्याण मार्ग पर ही प्रधानमंत्री का आवास स्थित है। पुलिस के निर्देश के बाद डीएमआरसी ने इन स्टेशनों को बंद करने की घोषणा की। डीएमआरसी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस की सलाह पर अगली सूचना तक आईटीओ मेट्रो स्टेशन के अलावा लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन बंद रहेगा।’’

22 Mar 2024, 9:13 PM

इस लोकसभा चुनाव में 2004 का इतिहास दोहराया जाएगा: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस लोकसभा चुनाव के नतीजे पहले से ही तय होने की धारणा को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘टाइगर में अभी बहुत जान’ है तथा 2024 में 2004 का इतिहास दोहराया जाएगा। रमेश ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस ‘पांच न्याय’ और ‘25 गारंटी’ के साथ जनता के बीच जाएगी तथा ‘इंडिया’ गठबंधन को स्पष्ट जनादेश मिलेगा।


22 Mar 2024, 8:36 PM

28 मार्च तक ED की रिमांड में रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने 6 दिन की हिरासत मंजूर की

दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले ईडी ने कोर्ट से केजरीवाल की 10 दिन की कस्टडी मांगी थी।

22 Mar 2024, 8:05 PM

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी देश के लोकतंत्र के इतिहास में एक काला दिनः के चंद्रशेखर राव

बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के पूर्व सीएम के.चंद्रशेखर राव ने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी देश के लोकतंत्र के इतिहास में एक काला दिन है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बीआरएस एमएलसी कविता की हालिया गिरफ्तारियां साबित करती हैं कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी विपक्ष को अस्तित्वहीन बनाने के एकमात्र इरादे से काम कर रही है। इसके लिए केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई, आईटी और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। बीआरएस पार्टी बीजेपी सरकार के कार्यों की कड़ी निंदा करती है जो लोकतंत्र पर कुठाराघात साबित हो रही है।


22 Mar 2024, 7:49 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 26 मार्च को PM आवास का घेराव करेगी AAP, कल देश की रक्षा का संकल्प लेंगे पार्टी नेता

दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए पार्टी 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। राय ने कहा कि दिल्ली के मंत्री, आप विधायक, पार्षद शनिवार को शहीदी पार्क में देश की रक्षा का संकल्प लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस साल होली का कार्यक्रम नहीं होगा, बल्कि हम लोगों के पास जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि देश में क्या हो रहा है।

22 Mar 2024, 7:12 PM

जाति जनगणना, आर्थिक सर्वेक्षण, संस्थानों के सर्वेक्षण जैसे क्रांतिकारी काम करेंगेः राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हमने सामाजिक न्याय की बात की और इसका अगला क्रांतिकारी कदम जाति जनगणना, आर्थिक सर्वेक्षण, संस्थानों का सर्वेक्षण और देश की प्रणालियों और संस्थाओं में भारत की 90% आबादी की भागीदारी के स्तर का पता लगाना है। हमने तय किया है कि हम ये क्रांतिकारी काम करने जा रहे हैं और ये बात हमने अपने घोषणापत्र में कही है।


22 Mar 2024, 7:06 PM

दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट के पास बड़ी संख्या में RAF के जवान तैनात किए गए, केजरीवाल के रिमांड पर आना है फैसला 

22 Mar 2024, 7:03 PM

लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी प्रमुख राज कुमार सैनी ने कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा', 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से प्रेरित होकर और उनके विचारों को सुनने के बाद, राज कुमार सैनी (पूर्व सांसद और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी प्रमुख) ने पार्टी को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है। लोकसभा चुनाव. मैं उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं


22 Mar 2024, 6:32 PM

चाहे जेल में हों या बाहर, अरविन्द केजरीवाल का जीवन देश को समर्पितः सुनीता केजरीवाल

22 Mar 2024, 6:26 PM

कटक से बीजेडी सांसद भर्तृहरि महताब ने पार्टी से इस्तीफा दिया

बीजू जनता दल (बीजेडी) के सांसद और इसके संस्थापक सदस्यों में से एक भर्तृहरि महताब ने शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कटक लोकसभा क्षेत्र से छह बार सांसद रहे महताब ने कहा, ‘‘मैंने आज शाम चार बजे बीजेडी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा भेज दिया है।’’

महताब ने कहा कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि उन्हें बीजेडी में स्वतंत्र रूप से काम करने का पर्याप्त मौका नहीं मिला। महताब को संसद में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 2017 से 2020 तक लगातार चार वर्षों तक ‘संसद रत्न’ से सम्मानित किया गया था।


22 Mar 2024, 6:25 PM

बदायूँ दोहरे हत्याकांड के आरोपी जावेद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

22 Mar 2024, 6:12 PM

कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे, एजेंसियों के दुरुपयोग पर कदम उठाने की मांग की  

चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा, "लगभग हर विपक्षी दल यहां है। दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी की यह घटना देर रात हुई। हमने चुनाव आयोग के साथ विस्तृत चर्चा की है। यह किसी व्यक्ति या किसी पार्टी के बारे में नहीं है, लेकिन यह संविधान की बुनियादी संरचना से संबंधित है। जब चुनाव के लिए एक समान अवसर की आवश्यकता होती है और आप एजेंसियों का दुरुपयोग करके मैदान को समतल नहीं होने देते हैं, तो यह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और अंततः लोकतंत्र को प्रभावित करता है। चुनाव आयोग को इसका अधिकार दिया गया है इस स्तर के क्षेत्र की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की है। हमने चुनाव आयोग से हस्तक्षेप करने के लिए कहा है। स्वतंत्र भारत के 75 वर्षों के इतिहास में, पहली बार एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार किया गया है। सबसे पुरानी और सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का खाता फ्रीज कर दिया गया है। हमने विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसियों के दुरुपयोग के सबूत दिए हैं। हमने पूछा कि अगर चुनाव आयोग डीजीपी, सचिव को बदल सकता है तो वह इन एजेंसियों पर नियंत्रण क्यों नहीं रखता?..


22 Mar 2024, 6:08 PM

अरविंद केजरीवाल के वकील का दावा- यह गिरफ्तारी गैरकानूनी, उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं

22 Mar 2024, 6:05 PM

जो अपराधी और भ्रष्ट हैं वे बीजेपी में शामिल हो जाते हैं और सब खत्म हो जाता है, केजरीवाल, हेमंत और अन्य विपक्षी नेता निर्दोष हैंः महबूबा

उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जो लोग अपराधी और भ्रष्ट हैं वे बीजेपी में शामिल हो जाते हैं और फिर उनके खिलाफ सब कुछ खत्म हो जाता है। अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और अन्य विपक्षी नेता निर्दोष हैं। जो लोग बीजेपी में शामिल नहीं होते हैं और जेल जाते हैं वे पूरी तरह से निर्दोष हैं और यह उनका प्रमाण है। बीजेपी सिर्फ चुनाव से पहले विपक्ष को खत्म करना चाहती है।


22 Mar 2024, 6:02 PM

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने तीन निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया

22 Mar 2024, 5:39 PM

श्रीनगर में आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मी घायल

श्रीनगर शहर में शुक्रवार को आग बुझाने की कोशिश के दौरान दो दमकलकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


22 Mar 2024, 5:38 PM

एल्विश यादव को मिली जमानत, 50 हजार के दो बेल बॉन्ड जमा कराने के निर्देश

एल्विश यादव को गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट से जमानत मिल गई है। उसे 50-50 हजार के दो बेल बॉन्ड जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। एल्विश यादव 17 मार्च को जेल भेजा गया था। अगले दिन सोमवार को गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में पेशी थी, लेकिन, तीन दिनों तक वकीलों की हड़ताल के चलते जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी।

22 Mar 2024, 5:21 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ संजय सिंह के पिता बोले- यह तानाशाही प्रवृत्ति, अघोषित आपातकाल लग गया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आप नेता संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने कहा कि "यह तानाशाही प्रवृत्ति है। अघोषित आपातकाल लग गया है। अगर हम इस वक्त चुप रहेंगे तो हम लोगों की नजरों में गिर जाएंगे कि जिस केजरीवाल ने लोगों को इतनी सुविधाएं दीं और उनकी गिरफ्तारी पर चुप हैं।


22 Mar 2024, 4:33 PM

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- यह सरकारी संस्थाएं हैं और ये वो ही काम करेंगी जो सरकार कहेगी

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "यह सरकारी संस्थाएं हैं और ये वो ही काम करेंगी जो सरकार कहेगी। लोकतंत्र में यही तो सवाल है कि संस्थाएं आजकल एक साधन हैं और साधन के तौर पर भाजपा को खुश कर रहे हैं...इन संस्थानों की विश्वसनीयता क्या रह गई है?..."

22 Mar 2024, 3:45 PM

वे चाहते हैं कि कोई भी विपक्षी नेता आगामी चुनावों के लिए प्रचार ना कर पाए: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "...देश में सबसे ज्यादा हेट स्पीच भाजपा देती है...उन्होंने AAP के मोहल्ला क्लीनिकों के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का फंड रोक दिया...वे चाहते हैं कि कोई भी विपक्षी नेता आगामी चुनावों के लिए प्रचार ना कर पाए...वे व्लादिमीर पुतिन के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। ये तानाशाही है..."


22 Mar 2024, 2:37 PM

मोहाली में पुलिस ने आप के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की

22 Mar 2024, 2:27 PM

प्रवर्तन निदेशालय ने शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की हिरासत मांगी


22 Mar 2024, 2:06 PM

बीजेपी ने पुडुचेरी और तमिलनाडु से लोकसभा उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की

22 Mar 2024, 2:06 PM

प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया


22 Mar 2024, 2:05 PM

तमिलनाडु: AIADMK महासचिव एडप्पादी के पलानीस्वामी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया।

22 Mar 2024, 1:18 PM

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अलीपुर पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अलीपुर पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया। सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज आईटीओ पर पार्टी के प्रदर्शन के दौरान उन्हें हिरासत में लिया गया।


22 Mar 2024, 1:17 PM

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने फाइनल की 3 उम्मीदवारों के नामांकन की तारीख

उत्तराखंड में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 20 मार्च से नामांकन की प्रकिया शुरू हो गई। बीजेपी ने पांचों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

बीजेपी शुक्रवार से अपने उम्मीदवारों का नामांकन दाखिल करने की शुरुआत अल्मोड़ा से कर रही है। भाजपा ने अल्मोड़ा से अजय भट्ट को चुनावी मैदान में उतारा है।

वहीं कांग्रेस ने अपने 3 उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की तारीख का ऐलान कर दिया है। 26 मार्च को टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जोत सिंह गुनसोला अपना नामांकन भरेंगे।

22 Mar 2024, 12:40 PM

केजरीवाल ने ED द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली।


22 Mar 2024, 12:39 PM

बदायूं डबल मर्डर केस | पुलिस ने आरोपी जावेद को CJM कोर्ट में पेश किया

22 Mar 2024, 11:55 AM

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP समर्थक सड़कों पर उतरे, पुलिस ने आतिशी को हिरासत में लिया

दिल्ली में आईटीओ पर आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने दिल्ली मंत्री आतिशी को हिरासत में ले लिया। आम आदमी पार्टी एक्साइज पॉलिसी मामले में सीएम केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।


22 Mar 2024, 11:14 AM

सौरभ भारद्वाज का दावा- ईडी के पास कोई सबूत नहीं

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि लोगों में गुस्सा है. गिरफ्तार करने के बाद मानवीय चीज का घ्यान नहीं रखा गया है। केंद्र सरकार ने नैतिकता गिरा दी है. केंद्र सरकार कल से अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिलने नहीं दे रही है। ईडी के पास कोई सबूत नहीं है. जनता सबकुछ देख रही है. बीजेपी वाले खुशी मना रहे हैं।

22 Mar 2024, 11:14 AM

दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।


22 Mar 2024, 9:53 AM

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी बीजेपी की राजनीतिक साजिश है: आतिशी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "यह पहली बार है कि किसी मौजूदा सीएम को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है। देश के इतिहास में यह पहली बार है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद किसी राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तार किया गया है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी बीजेपी की राजनीतिक साजिश है.''

22 Mar 2024, 9:52 AM

केजरीवाल के साथ जो किया जा रहा है वह अन्याय है: सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी गिरफ्तारी पर AAP नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, एमके स्टालिन, अखिलेश यादव सहित सभी विपक्षी नेताओं को केजरीवाल जी के प्रति दिखाए गए प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं। केजरीवाल के साथ जो किया जा रहा है वह अन्याय है। यह एक राजनीतिक पार्टी को ख़त्म करने की कोशिश है। हमारे कानूनी विशेषज्ञ अगली कार्रवाई पर काम कर रहे हैं। हमारे पार्टी कार्यालय को छावनी में बदल दिया गया है, आईटीओ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया है...क्या कोई आदर्श आचार संहिता लागू है? चुनाव आयोग क्या कर रहा है?"


22 Mar 2024, 9:51 AM

बिहार के सुपौल में बड़ा हादसा, कोसी नदी पर बन रहे पुल का गिरा स्लैब, एक की मौत, 9 लोग घायल, कई मजदूर दबे

बिहार के सुपौल के भेजा-बकौर के बीच मरीचा के पास एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से एक की मौत हो गई और 9 लोग घायल हुए हैं।

22 Mar 2024, 8:59 AM

दिल्ली: ITO मेट्रो स्टेशन आज सुबह 8 बजे से शाम 6 तक रहेगा बंद

दिल्ली पुलिस की सलाह पर, आईटीओ मेट्रो स्टेशन आज यानी 22 मार्च 2024 को सुबह 8:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक बंद रहेगा: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन


22 Mar 2024, 8:19 AM

आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर बैरिकेडिंग की गई है

दिल्ली के सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को कल रात एक्साइज पॉलिसी मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने और ईडी मुख्यालय लाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर बैरिकेडिंग की गई है।

22 Mar 2024, 8:09 AM

आईटीओ पर की गई बैरिकेडिंग

दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबाकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया। इसके बाद आईटीओ पर बैरिकेडिंग की गई है।


22 Mar 2024, 8:00 AM

आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश करेगी ईडी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज ईडी उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। बता दें कि आबकारी नीति मामले में ईडी ने गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia