बड़ी खबर LIVE: देश के सबसे बड़े नेता ने नैतिकता छोड़ी... विवादित बयान को लेकर प्रियंका का पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में सांप्रदायिक बयान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि देश के सबसे बड़े नेता ने नैतिकता छोड़ दी है, वह लोगों के सामने नाटक करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

23 Apr 2024, 11:11 PM

दिल्ली में प्रतिकूल मौसम के कारण 15 उड़ानों को दिल्ली से डायवर्ट किया गया है

दिल्ली में अचानक मौसम बदलने के कारण 15 उड़ानों को दिल्ली से डायवर्ट कर दिया गया है। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, नौ उड़ानों को जयपुर, दो को अमृतसर, दो को लखनऊ, एक को मुंबई और एक को चंडीगढ़ के लिए डायवर्ट किया गया है।

23 Apr 2024, 10:16 PM

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों की 95 सीटों पर 1,351 प्रत्याशी, 7 मई को मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। इन 95 सीटों पर कुल 1,351 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

23 Apr 2024, 10:15 PM

जो संस्थाएं आपके अधिकारों की रक्षा के लिए बनाई गई थीं, उन्हें दबाया जा रहा है, हम लड़ रहे हैं, आप कब लड़ेंगेः प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बेंगलुरु में कहा कि हम भगवान राम की पूजा क्यों करते हैं? क्योंकि उन्होंने लोगों की सेवा की और सच्चाई के रास्ते पर चले। महात्मा गांधी जी ने भी यही रास्ता चुना। जब उन्हें गोली मारी गई तो उन्होंने 'हे राम' कहा। लेकिन आज स्थिति यह है कि झूठ का बोलबाला है। हर दिन हम अपने सामने एक पूरा नाटक घटित होते देखते हैं। सब गलत चीजें हो रही हैं। यह आपकी आंखों के सामने हो रहा है, आप चुप हैं... जो संस्थाएं आपके अधिकारों की रक्षा के लिए बनाई गई थीं, उन्हें दबाया जा रहा है। हम लड़ रहे हैं, आप कब लड़ेंगे?


23 Apr 2024, 10:12 PM

प्रियंका ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- 'मंगलसूत्र' का महत्व समझते तो ऐसी बातें नहीं कहते

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बेंगलुरु में कहा कि अगर मोदी जी 'मंगलसूत्र' का महत्व समझते तो ऐसी बातें नहीं कहते। जब नोटबंदी हुई तो उन्होंने महिलाओं की बचत छीन ली...किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान 600 किसानों की जान चली गई, क्या मोदी जी ने उन विधवाओं के 'मंगलसूत्र' के बारे में सोचा? जब मणिपुर में एक महिला को नंगा घुमाया गया तो मोदी जी चुप थे, कुछ नहीं बोले। क्या उन्होंने उसके 'मंगलसूत्र' के बारे में सोचा? आज वह वोट के लिए महिलाओं से ऐसी बातें कह रहे हैं, उन्हें डरा रहे हैं ताकि वे डरकर वोट करें। उन्हें शर्म आनी चाहिए।”

23 Apr 2024, 10:09 PM

चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के डीजीपी इंटेलिजेंस को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित किया

चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के डीजीपी इंटेलिजेंस, पी सीतारमनजनेयुलु को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया है। आयोग ने आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव को कल दोपहर 3 बजे तक 3 एडीजीपी रैंक के आईपीएस अधिकारियों का एक पैनल भेजने के लिए कहा है। आयोग ने विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त कंथी राणा टाटा और डीसीपी साउथ जोन हैदराबाद पी साई, चैतन्य का भी तबादला कर दिया है।


23 Apr 2024, 10:05 PM

एक्टर रणवीर सिंह ने अपने डीपफेक वीडियो को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई

23 Apr 2024, 9:06 PM

प्रियंका गांधी ने 'मंगलसूत्र' और सोना छीनने के आरोपों का दिया जवाब, बोलीं- BJP के लोग महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझ सकते

बेंगलुरु में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले 2 दिनों से कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी आपसे आपका 'मंगलसूत्र' और आपका सोना छीनना चाहती है। देश को आजाद हुए 70 साल हो गए और 55 साल से कांग्रेस की सरकार है। क्या किसी ने आपका सोना, 'मंगलसूत्र' छीन लिया? युद्ध के दौरान इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया। मेरी मां का 'मंगलसूत्र' देश को कुर्बान हुआ है...सच्चाई यह है कि ये (बीजेपी) लोग महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझ सकते...''


23 Apr 2024, 9:04 PM

बेंगलुरु रैली में प्रियंका ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-आज संविधान बदलने की बात हो रही है, जो सभी को समान अधिकार देता है

बेंगलुरु में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। आज संविधान बदलने की बात हो रही है, संविधान बदलने से क्या होगा? आपके अधिकार कमजोर हो जाएंगे, आपकी ताकत कम हो जाएगी, क्योंकि संविधान के तहत इस देश के हर व्यक्ति को, चाहे वह पुरुष हो या महिला, किसी भी जाति का हो, किसी भी धर्म का हो, चाहे वह किसान हो, या प्रधानमंत्री हो, सभी को समान अधिकार मिलते हैं। इस देश में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि चुनाव से पहले 2 मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया होय़ देश की सबसे बड़ी पार्टियों में से एक के बैंक खाते बंद कर दिए गए हैं।

23 Apr 2024, 8:55 PM

अब बीजेपी ने '400 पार' कहना बंद कर दिया, पहले चरण के बाद 200 सीट पर सिमटने की चर्चा हैः भूपेश बघेल

बीजेपी के '400 पार' के नारे पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा ''अब बीजेपी ने '400 पार' कहना बंद कर दिया है। शुरुआत में उन्होंने ऐसा कहा, लेकिन अब वे खुद कहते हैं कि अगर वे 300 सीटें हासिल कर पाएंगे तो यह बड़ी बात होगी। अब पहले चरण के चुनाव के बाद 200 सीटों पर सिमटने की चर्चा चल रही है। राजस्थान, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश से बीजेपी के लिए बुरी खबर आ रही है।

देश की जनता को दिए संदेश में वह कहते हैं, "संविधान ने हमें अधिकार दिए हैं। संविधान सभी को सुरक्षा प्रदान करता है। आज संविधान खतरे में है। संविधान रहेगा तो लोकतंत्र बचेगा और जब लोकतंत्र बचेगा तो हम सबको अपना अधिकार और सुरक्षा मिलेगा।"


23 Apr 2024, 8:08 PM

देश के सबसे बड़े नेता ने नैतिकता छोड़ी... विवादित बयान को लेकर  प्रियंका का पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सांप्रदायिक बयान देने के लिए मंगलवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ‘‘देश के सबसे बड़े नेता ने नैतिकता छोड़ दी है, वह लोगों के सामने नाटक करते हैं और सत्य के पथ पर नहीं चलते हैं।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षियों की आवाज दबाकर, उनके बैंक खातों पर रोक लगाकर और दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डालकर विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है।

प्रियंका ने जिला मुख्यालय में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक जमाना था जब देश में एक नेता खड़ा होता था तो देशवासी उससे ये आशा रखते थे कि वह एक नैतिक इंसान होगा। आज देश के ''सबसे बड़े नेता'' नैतिकता को छोड़कर आपके सामने नाटक करते हैं।’’ उन्होंने कहा, “एक जमाना था जब हम अपने नेताओं से ये उम्मीद रखते थे कि वे सत्य के पथ पर चलेंगे। आज देश के सबसे बड़े नेता अपनी सत्ता दिखाने निकलते निकलते हैं, अपनी शान, अपनी शोहरत दिखाते हैं, लेकिन सत्य के पथ पर नहीं चलते।”

23 Apr 2024, 7:12 PM

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में प्रियंका गांधी का ऐलान- जातीय गणना के बाद आरक्षण सीमा 50% से बढ़ाएंगे, SC-ST उप-योजना लागू करेंगे

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ''अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और ओबीसी के लिए जैसा कि मेरे भाई (राहुल गांधी) हर जगह कहते हैं, पूरी गिनती की जाएगी। देश में कौन किस जाति का है और उनकी जनसंख्या कितनी है और कौन कितना कमा रहा है, इसके तहत नई नीतियां बनाई जाएंगी और आरक्षण की सीमा 50% से बढ़ाई जाएगी और एससी, एसटी उप-योजना लागू की जाएगी। एससी, एसटी के लिए विशेष बजट जारी किया जाएगा और कादुगोल्ला समुदाय को एसटी का दर्जा दिया जाएगा।


23 Apr 2024, 7:08 PM

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने कर्नाटक के मंगलुरु शहर की सड़कों पर फ्लैग मार्च किया

23 Apr 2024, 6:41 PM

किसानों के रेल रोको आंदोलन से एशिया का सबसे बड़ा बाजार वीरान

अंबाला में किसानों के रेल रोको आंदोलन का असर आम लोगों के साथ-साथ व्यापार पर भी पड़ रहा है। इसकी वजह से एशिया का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार पूरी तरह बंद पड़ा है। आलम यह है कि जो बाजार पहले ग्राहकों की आवाजाही से गुलजार रहा करता था, अब वीरान पड़ा है।


23 Apr 2024, 6:15 PM

दिल्ली में अचानक बदला मौसम, राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हुई बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

23 Apr 2024, 6:13 PM

हम अडानियों की नहीं, हिंदुस्तानियों की सरकार बनाएंगेः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि हम अडानियों की नहीं, हिंदुस्तानियों की सरकार बनाएंगे।


23 Apr 2024, 5:52 PM

संगरूर में नशे के ओवरडोज से बॉक्सर की मौत, पिता की सरकार से गुहार- कब होगा नशे पर प्रहार

पंजाब नशे का गढ़ बनता जा रहा है। ना जाने कितने ही युवा इसकी जद में आकर अपनी जिंदगी तबाह कर रहे हैं। ताजा मामला संगरूर के चीमा गांव से है, जहां एक बॉक्सर की नशे की ओवरडोज लेने से मौत हो गई। इस बारे में जब उसके परिजनों से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि गलत संगति की वजह से उनका बेटा नशे का आदी हो गया था।

23 Apr 2024, 5:51 PM

भ्रामक विज्ञापन मामलाः पतंजलि ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, 67 अखबारों में दिया माफीनामा

 पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने भ्रामक विज्ञापन देने के लिए अखबारों में सार्वजनिक माफीनामा प्रकाशित किया है।


23 Apr 2024, 5:51 PM

अंबाला में किसानों के रेल रोको आंदोलन से 925 ट्रेनें प्रभावित, यात्री परेशान

अंबाला में किसानों के रेल रोको आंदोलन का मंगलवार को सातवां दिन है। इस आंदोलन के चलते 925 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं, जिसमें 186 मेल एक्सप्रेस व 231 पेसेंजर गाड़ियां शामिल हैं और बाकी ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। ट्रेनों के प्रभावित होने के कारण यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

23 Apr 2024, 5:20 PM

ममता बनर्जी का सनसनीखेज दावा, TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी की हत्या की कोशिश हुई थी

टीएमसी सांसद और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की कथित हत्या के प्रयास पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के गद्दारों में से एक ने कहा कि बम विस्फोट किया जाएगा। अगर आपको मुझसे शिकायत है तो आप हत्या कर सकते हैं। आपने अभिषेक को मारने की भी कोशिश की, लेकिन हमें पहले ही पता चल गया। उन्होंने उसके घर की रेकी भी की, उसे फेसटाइम पर बुलाया और मिलने का समय मांगा, अगर उसने मिलने का समय दे दिया होता तो वह गोली मारकर भाग गया होता। ये लोग अपने खिलाफ बोलने वाले हर किसी को मार देना चाहते हैं या उन्हें सलाखों के पीछे डाल देना चाहते हैं। अगर आपको भरोसा था कि आप लोगों के वोटों से जीतेंगे, तो लोगों को आतंकित करने की क्या जरूरत थी?


23 Apr 2024, 5:09 PM

केजरीवाल और कविता की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत मंगलवार को 7 मई तक बढ़ा दी।

23 Apr 2024, 5:08 PM

कानपुर में कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा को प्रस्तावक समझ नामांकन कक्ष में दाखिल होने से पुलिस ने रोका, हुई कहासुनी

कानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा की नामांकन दाखिल करते समय पुलिस के साथ कहासुनी हो गई। पुलिस का कहना था कि आलोक मिश्रा पांच से अधिक प्रस्तावक लेकर नामांकन दाखिल करने नहीं जा सकते, जबकि उन्होंने कहा कि वो प्रस्तावक नहीं, बल्कि प्रत्याशी हैं। उन्होंने कहा कि उनका पांचवां प्रस्तावक अभी तक आया नहीं है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने उन्हें अंदर जाने नहीं दिया। पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक लिया, जिसके बाद वो अपना रोष जाहिर करने के लिए अपने समर्थकों के साथ सड़क पर बैठ गए।

इसके बाद, उन्होंने अपने प्रस्तावक अमिताभ बाजपेई को फोन कर कहा कि आप जल्दी आइए। आप अभी तक आए नहीं हैं, इसलिए मुझे अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। जब कोई भी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने जाता है, तो उसके साथ पांच प्रस्तावक होते हैं। बता दें कि आलोक मिश्रा दो सेट पहले ही फाइल कर चुके हैं, बाकी दो सेट फाइल करने के लिए पहुंचे थे।

कानपुर हमेशा से ही कांग्रेस का गढ़ रहा है। इस बीच, कांग्रेस ने यहां से 28 साल बाद किसी ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगाया है, जिसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। आलोक मिश्रा कानपुर के बड़े चेहरों में शुमार हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के रमेश अवस्थी से है।


23 Apr 2024, 5:01 PM

पश्चिम बंगाल: उत्तरी हावड़ा में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगी

23 Apr 2024, 4:27 PM

मुसलमान किसी मां बहन का मंगलसूत्र नहीं छीनेगा- फारुक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि इस्लाम धर्म में लिखा है कि जैसे अपने धर्म की इज्जत की जाती है वैसे ही दूसरे धर्मों की भी इज्जत करो। ऐसा समय कभी नहीं आएगा कि एक मुस्लिम किसी मां बहन का मंगलसूत्र छीनेगा। मैं भी मुसलमान हूं मेरे इस्लाम ने यह नहीं सिखाया कि दूसरों से नफरत करो।


23 Apr 2024, 3:59 PM

उत्तराखंड के हल्द्वानी के अंबिका विहार कॉलोनी में कपड़ा गोदाम में लगी भीषण, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

उत्तराखंड के हल्द्वानी के अंबिका विहार कॉलोनी में एक कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई है। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

23 Apr 2024, 3:42 PM

केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार के 30-पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अंशुल अविजित की उम्मीदवारी को मंजूरी दी


23 Apr 2024, 2:45 PM

बिहार: अभिनेता और काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह ने रोड शो किया

23 Apr 2024, 2:38 PM

पश्चिम बंगाल: TMC सांसद और आसनसोल से उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया


23 Apr 2024, 2:36 PM

बीजेपी नेतृत्व के हालिया बयानों से यह बिल्कुल साफ हो गया है कि पहले चरण के मतदान के बाद वे बैकफुट पर हैं- सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "बीजेपी नेतृत्व के हालिया बयानों से यह बिल्कुल साफ हो गया है कि पहले चरण के मतदान के बाद वे बैकफुट पर हैं। उन्होंने महसूस किया है कि भारत के लोग बदलाव चाहते हैं। इस चुनाव में कोई लहर नहीं है। यह चुनाव बदलाव के लिए है। यही कारण है कि ये घृणित प्रयास मतदाताओं को भ्रमित करने और कांग्रेस पार्टी के रास्ते में बाधा उत्पन्न करने के लिए कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि चुनाव आयोग वही करेगा जो करना जरूरी है। बीजेपी नेतृत्व द्वारा दिए गए कई भाषणों पर सवाल उठाए जाने चाहिए। वे उन सभी छोटी-छोटी चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं जो भारत में लोगों के बीच मतभेद पैदा कर सकती हैं।"

23 Apr 2024, 2:33 PM

जम्मू-कश्मीर: PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा- बीजेपी वाले कभी मंगलसूत्र की बात करते हैं


23 Apr 2024, 12:47 PM

उज्जैन: कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार ने शिप्रा नदी में गंदे नाले का पानी मिलाने को लेकर नाले के पानी में स्नान कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया

23 Apr 2024, 11:20 AM

बेंगलुरु: कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा सूखा राहत कोष जारी नहीं करने को लेकर प्रदर्शन किया

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "कर्नाटक के साथ अन्याय हो रहा है। मोदी सरकार कर्नाटक के किसान और कर्नाटक के लोगों से बदला लेना चाहती है। ये बीजेपी की बदले की राजनीति है। अमित आज आ रहे हैं। उन्हें 18 हजार 172 करोड़ रुपये जारी किए बिना कर्नाटक की धरती पर पैर रखने का कोई अधिकार नहीं है। इसीलिए हमारे मुख्यमंत्री यहां बैठे हैं। कर्नाटक के लिए न्याय करना होगा।"


23 Apr 2024, 10:05 AM

अगर सब कैदी एक सामान्य हैं तो क्या हर कैदी को इंसुलिन के लिए कोर्ट जाना पड़ा?: सौरभ भारद्वाज 

AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "पिछले 23 दिन से अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में है, वे इंसुलिन की मांग कर रहे थे लेकिन उन्हें इंसुलिन नहीं दी जा रही थी। अब उन्हें इंसुलिन दी गई है। बीजेपी और केंद्र सरकार के अधीन जेल के अधिकारी बार-बार कह रहे हैं कि सब कैदी एक सामान्य हैं। अगर सब कैदी एक सामान्य हैं तो क्या हर कैदी को इंसुलिन के लिए कोर्ट जाना पड़ा?

23 Apr 2024, 9:53 AM

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के पास नैनीताल के जंगल में आग लगी 


23 Apr 2024, 9:30 AM

उत्तर प्रदेश: बाीजेपी नेता और मेरठ लोकसभा से उम्मीदवार अरुण गोविल और 'रामायण' अभिनेत्री दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने मेरठ में रोड शो किया

23 Apr 2024, 9:06 AM

किसानों की आय दोगुनी करने और हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे पूरे नहीं हुए हैं- सचिन पायलट

केरल के पलक्कड़ जिले में एक रोड शो के दौरान, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि मुझे लगता है कि प्रतिक्रिया शानदार है। लोगों ने यूडीएफ को वोट देने का फैसला किया है। केरल में, यूडीएफ को 20 में से 20 सीटें मिलेंगी। बीजेपी के 10 साल के शासन में हमने इस देश को देखा है, कोई भी वादा पूरा नहीं हो रहा है, सभी अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं, किसानों की आय दोगुनी करने और हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे पूरे नहीं हुए हैं। लोग विकास चाहते हैं, लोग शांति और सद्भाव चाहते हैं, अमीर और गरीब के बीच की खाई दूर होगी। हमारा ध्यान वास्तविक मुद्दों, लोगों के मुद्दों पर है। बीजेपी मुद्दों को भावनात्मक मुद्दों की ओर मोड़ने की कोशिश कर रही है।''


23 Apr 2024, 8:41 AM

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में 'हनुमान जयंती' के अवसर पर लेटे हनुमान मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी

23 Apr 2024, 8:21 AM

तमिलनाडु: मदुरै में चिथिराई उत्सव के दौरान भगवान कल्लालगर को वैगई नदी में प्रवेश कराया गया


23 Apr 2024, 7:51 AM

हनुमान जयंती पर आज दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, जाम से बचने के लिए इन रास्तों से दूर रहने की सलाह

देशभर में आज हनुमान जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर हनुमान मंदिर वाले इलाकों में ट्रैफिक जैम देखने को मिल सकती है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। बाबा खड़क सिंह मार्ग के आसपास के इलाकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। बाबा खड़क सिंह मार्ग पर हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। यहां 50 से 60 हजार भक्त यहां जमा हो सकते हैं।

इसके अलावा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। शोभा यात्रा में सात रथ और बैंड पार्टियों समेत 1,000-1,500 लोग हिस्सा लेंगे, जिससे आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है।

बाबा खड़क सिंह मार्ग या इसके आसपास के इलाकों में आने-जाने वाले लोगों को कुछ मार्गों से बचने की सलाह दी गई है। इनमें जुलूस के घंटों के दौरान यानी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक जीपीओ चौराहे से कनॉट प्लेस के बाहरी सर्कल तक शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia