बड़ी खबर LIVE: कल से सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, खड़गे के घर हुई बैठक में हुआ फैसला

राहुल गांधी की सजा पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ये मोदी सरकार की धमकी, डराने, उत्पीड़न की राजनीति की बड़ी मिसाल है। कल विपक्षी सांसदों के साथ बैठक होगी। हमने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है। सोमवार को दिल्ली और बाकी राज्यों में इसे लेकर प्रदर्शन होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

23 Mar 2023, 11:15 PM

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में चलाया ऑटोरिक्शा, ऑटो चालकों के साथ बातचीत की

23 Mar 2023, 10:45 PM

ये मोदी सरकार की धमकी, डराने, उत्पीड़न की राजनीति की बड़ी मिसाल, विपक्षी सांसद विजय चौक पर प्रदर्शन करेंगे: जयराम रमेश

राहुल गांधी की सजा पर सांसद जयराम रमेश ने कहा कि ये मोदी सरकार की धमकी, डराने, उत्पीड़न की राजनीति की बड़ी मिसाल है। कल विपक्षी सांसदों के साथ बैठक होगी। सभी विपक्षी सांसद विजय चौक तक चलकर प्रदर्शन करेंगे। हमने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है। सोमवार को दिल्ली और बाकी राज्यों में इसे लेकर प्रदर्शन होगा।

23 Mar 2023, 10:29 PM

BJP ने समाज में नफरत का जह़र फैलाया: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने समाज में नफरत का जहर फैलाया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव डॉक्टर राममनोहर लोहिया की जयंती के अवसर पर बोल रहे थे। अखिलेश यादव ने कहा कि उर्दू प्रेम की भाषा है। उर्दू भाईचारे की भाषा है। उर्दू भारतीय भाषा है। उर्दू ने गंगा जमुनी तहजीब और मिली जुली संस्कृति को बढ़ावा दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने समाज में नफरत का जह़र फैलाया है। लोगों को खास कर मुसलमान भाइयों को अपमानित किया है। बीजेपी से कोई उम्मीद नहीं है। बीजेपी उर्दू की बात 2024 में वोट लेने के लिए कर रही है।


23 Mar 2023, 10:23 PM

त्रिपुरा बार काउंसिल ने सेवानिवृत्त जजों के खिलाफ रिजिजू की टिप्पणी की निंदा की

त्रिपुरा बार काउंसिल ने गुरुवार को केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा कथित रूप से कुछ सेवानिवृत्त न्यायाधीशों को 'भारत विरोधी' बताने वाली टिप्पणी की निंदा की और दावा किया कि यह न्यायपालिका में हस्तक्षेप करने का सरकार का प्रयास है। वयोवृद्ध वकील और त्रिपुरा बार काउंसिल के अध्यक्ष पुरुषोत्तम रे बर्मन ने कहा कि रिजिजू द्वारा की गई टिप्पणी अपमानजनक है, क्योंकि उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालयों के कुछ सेवानिवृत्त न्यायाधीशों को 'भारत विरोधी' करार दिया है।

23 Mar 2023, 10:11 PM

दिल्ली: MCD स्कूल की 10 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप, स्कूल का चपरासी गिरफ्तार


23 Mar 2023, 9:58 PM

शरद पवार बोले- मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा विपक्षी नेताओं की "आवाज दबाने" का प्रयास

23 Mar 2023, 9:55 PM

गुरुग्राम : गैंगरेप का फर्जी केस दर्ज कराकर 2 लाख की रंगदारी मांगने वाली महिला गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने गुरुवार को एक महिला वेब डिजाइनर को दो व्यक्तियों के खिलाफ फर्जी सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज करके उनसे 2 लाख रुपये वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि नोएडा में रहने वाली महिला दोनों से पहले ही दो लाख रुपये वसूल चुकी थी और उन्हें गिरफ्तार कराने की धमकी देकर चार लाख रुपये और मांग रही थी।


23 Mar 2023, 9:55 PM

शिक्षा क्षेत्र में घोटाले की जानकारी न होना हमारी विफलता : बंगाल के मंत्री

ऐसे समय में, जब पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस भर्ती घोटाले के मुद्दे पर चौतरफा हमले का सामना कर रही है, राज्य मंत्रिमंडल के एक दिग्गज सदस्य का आत्मनिरीक्षण जैसा बयान सामने आया है, जो हैरान करने वाली है। राज्य के सिंचाई मंत्री और उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी से तीन बार के तृणमूल विधायक पार्थ भौमिक ने स्वीकार किया कि राज्य के शिक्षा क्षेत्र में काफी समय से भ्रष्ट आचरण चल रहा था। उन्होंने गुरुवार को स्वीकार किया कि यह पार्टी की विफलता थी कि वह चल रहे भ्रष्टाचार से वाकिफ नहीं थी।

23 Mar 2023, 9:23 PM

अडानी मुद्दा उठाने के कारण राहुल गांधी की आवाज़ दबाने की कोशिश कर रही सरकार : के.सी. वेणुगोपाल 

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि जब से राहुल गांधी ने अडानी का मुद्दा उठाया तब से सरकार उनकी आवाज़ दबाने की कोशिश कर रही है लेकिन राहुल गांधी बोलेंगे और कांग्रेस भी चुप होने वाली नहीं है।


23 Mar 2023, 9:20 PM

अडानी मामले को लेकर कल विजय चौक पर प्रदर्शन करेंगे विपक्षी सांसद: जयराम रमेश

23 Mar 2023, 8:57 PM

यह सिर्फ कानूनी मुद्दा नहीं है, यह गंभीर राजनीतिक मुद्दा है जो लोकतंत्र से जुड़ा है, राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश


23 Mar 2023, 8:37 PM

केरल: तिरुवनंतपुरम की पलायम जुमा मस्जिद में रमजान की पहली नमाज अदा की गई

23 Mar 2023, 8:27 PM

उत्तराखंड: मां पूर्णागिरी मेले में बस की चपेट में आने से 5 तीर्थयात्रियों की मौत, सीएम धामी ने जताया दुख


23 Mar 2023, 8:07 PM

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार 4 साल के भीतर सभी चुनावी वादों को पूरा करेगी और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाएगी: सीएम सुखविंदर सुक्खू

23 Mar 2023, 7:39 PM

जब भी EVM में खराबी आती है वोट BJP को जाता है, चुनाव आयोग से लिखित में जवाब मांगेंगे: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल 


23 Mar 2023, 7:38 PM

किसी भी लोकतांत्रिक देश में वोटिंग के लिए इलेक्ट्रॉनिक मशीन का इस्तेमाल नहीं होता: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल

23 Mar 2023, 7:37 PM

EVM को लेकर देश में शंका है: NCP प्रमुख शरद पवार के आवास पर बैठक के बाद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह


23 Mar 2023, 7:29 PM

 गाजियाबाद : कुट्टू का आटा खाने से कई लोग हुए बीमार, चक्कर आए, फिर हुईं उल्टियां

 गाजियाबाद और मेरठ में नवरात्रि में कुट्टू का आटा खाने से कई लोग बीमार हो गए। सभी को कुट्टू का आटा खाने के आधे से एक घंटे के अंदर चक्कर आए। फिर उल्टियां शुरू हो गईं। इन लोगों ने अलग-अलग दुकानों से आटा खरीदा था। नवरात्रि के पहले दिन बुधवार को लोगों ने व्रत रखा था। शाम को कुट्टू का आटा खाया था।

23 Mar 2023, 7:27 PM

लाल बहादुर शास्त्री सच्चे सन ऑफ सॉयल थे : खड़गे

 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा राहुल गांधी इनके सपने में भी आते हैं। ये राज्य सभा में माफी की मांग कर रहे हैं जबकि राहुल लोकसभा के सदस्य हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को 'सन ऑफ सॉयल' पुस्तक के विमोचन का कार्यक्रम आयोजित। इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रजना डे सरकार द्वारा लिखित पुस्तक सन ऑफ सॉयल पुस्तक का विमोचन किया और इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।


23 Mar 2023, 7:26 PM

गाजियाबाद: चोरी करने वाला और माल खरीदने वाला सुनार दोनों गिरफ्तार

गाजियाबाद में हाईराइज सोसाइटियों में घुसकर फ्लैट से सामान चुराने वाले दो आरोपी गुरुवार को पकड़े गए। इसमें एक अंतरराज्यीय स्तर का चोर है और दूसरा जेवरात खरीदने वाला सुनार है। पुलिस ने कई फ्लैटों से चुराए गए जेवरात भी बरामद किए हैं।

डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया, एनएच-24 स्थित महागुनपुरम और जैस्मिन सोसाइटी के बंद पड़े फ्लैट्स में पिछले कुछ दिनों से चोरियां हो रही थीं। इस संबंध में कई मुकदमे थाना कविनगर पर दर्ज किए गए थे। कविनगर थाना पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी साजिद उर्फ सलमान और पुनीत वर्मा हैं। दोनों हापुड़ में नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले हैं। साजिद उर्फ सलमान ने बताया, वो हाईराइज सोसाइटी की बाउंड्रीवॉल पर चढ़कर चुपके से अंदर घुस जाता है। इसके बाद बंद पड़े फ्लैट की खिड़कियों को निकालकर अंदर दाखिल होकर वहां चोरियां करता है। साजिद चोरी हुए जेवरातों को हापुड़ के सर्राफा व्यापारी पुनीत वर्मा को बेच देता था। पता चला है कि पुनीत वर्मा पहले भी इस तरह के मामलों में पहले जेल जा चुका है।

23 Mar 2023, 7:06 PM

फ़ारुख़ अब्दुल्ला का बीजेपी पर हमला- .. ये लोग जो राम के पूजारी बनकर आते हैं वो राम को बेचना चाहते हैं, इन्हें राम से नहीं हुकूमत से मोहब्बत है


23 Mar 2023, 7:02 PM

निखत ज़रीन (50 किग्रा) ने कोलंबिया की इंग्रिट वेलेंसिया को 5-0 से हराकर महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया

23 Mar 2023, 7:00 PM

दिल्ली: एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर विपक्षी नेताओं की बैठक शुरू


23 Mar 2023, 6:59 PM

भुवनेश्वर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ बैठक की

23 Mar 2023, 6:37 PM

'विनियोग विधेयक, 2023' लोकसभा में पारित,  सदन कल, 24 मार्च तक के लिए स्थगित


23 Mar 2023, 6:35 PM

सूरत से दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी

23 Mar 2023, 6:12 PM

राहुल गांधी के साथ गलत हुआ है, ये कुछ दिन और रहेंगे तो लोकतंत्र, संविधान को खत्म कर देंगे: तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि राहुल गांधी के साथ गलत हुआ है। यह एक्शन यह भी दिखाता है कि मोदी जी घबराए हुए हैं और वह 2024 के आमचुनाव के लिए तैयार नहीं है। इसलिए विपक्षी नेताओं के ख़िलाफ़ ऐसी कार्रवाई की जा रही है। यह कुछ दिन और रहेंगे तो लोकतंत्र, संविधान को खत्म कर देंगे।


23 Mar 2023, 6:04 PM

मौसम बदलने के चलते कोविड और H3N2 के केस बढ़ सकते, घबराने की कोई बात नहीं : AIIMS के पूर्व निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया

23 Mar 2023, 5:48 PM

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ये वही घर है, जहां अमृतपाल सिंह और पापलप्रीत सिंह 19 मार्च की रात रुके थे 


23 Mar 2023, 5:31 PM

कोर्ट के फैसले पर अधीर रंजन चौधरी बोले- ये सब राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किया जा रहा 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने के लिए किया जा रहा है। अब भी न्यायपालिका जीवित है और हमें न्याय की उम्मीद है। सरकार ये इसलिए कर रही है, ताकि राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किया जाए लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है कि उन्हें अयोग्य घोषित किया जाए।

23 Mar 2023, 5:26 PM

'अमृतपाल फरारी मामले में पुलिस ने हरियाणा से लजीत कौर नाम की महिला को हरिसात में लिया गया'

IGP सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि पुलिस अमृतपाल सिंह की खोज कर रही है। हमें पता चला है कि इसका आखिरी स्थान हरियाणा में है। हमने बलजीत कौर नाम की महिला को हरिसात में लिया है। अमृतपाल कुरुक्षेत्र में इस महिला के घर में रुका था और यह लोग पिछले 2.5 साल से संपर्क में थे।


23 Mar 2023, 5:08 PM

हमारे आदर्श, लाल बहादुर शास्त्री जी सच्चे "Son of the Soil" थे- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा, “भूमि सुधार से लेकर दुग्ध और हरित क्रांति की नींव रखने तक, रेलवे में थर्ड क्लास को ख़त्म करने से लेकर बसों में महिलाओं के लिए सीट का प्रावधान देने तक, 1965 की जंग से लेकर अपने गांधीवादी विचारों से देश सेवा करने तक -हमारे आदर्श, लाल बहादुर शास्त्री जी सच्चे "Son of the Soil" थे।”

23 Mar 2023, 5:01 PM

सरकार जानबूझकर गलत केसे थोपकर रोज आवाज दबाने की कोशिश कर रही- कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कोलार वाले वक्तव्य के विषय में सुरत के मेजिस्ट्रट ने जैसे निर्णय दिया है वो धारा 202 का उल्लंघन है। सरकार जानबूझकर गलत केसे थोपकर रोज आवाज दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन इन सब से जनहित के मुद्दे उठाने में कांग्रेस या राहुल गांधी नहीं हिचकेंगे।

उन्होंने कहा कि ये पहला निर्णय है और न्यायिक अनुक्रम में सबसे निचले दर्जे का निर्णय है, इसे हम ऊपरी अदालत में लेकर जाएंगे। ये गलत निर्णय है और कानून में इसका समर्थन नहीं किया जा सकता। हम आश्वस्त हैं कि इस विषय पर एक सकारात्मक निर्णय आएगा।

सिंघवी ने कहा कि आप ज‍ितनी भी कोश‍िश कर लें, डराने की, धमकाने की, आवाज को दबाने की, झूठे केस फाइल करने की, इससे आवाज दबने वाली नहीं है। सामाज‍िक, आर्थ‍िक और राजनीत‍िक मुद्दों पर श्री राहुल गांधी बोलते रहेंगे, आवाज उठाते रहेंगे।


23 Mar 2023, 4:49 PM

दुनिया कोरोना से मुक्त नहीं हुई है, अभी भी सतर्कता बरतनी जरूरी है- मेदांता अस्पताल के निदेशक नरेश त्रेहन

मेदांता अस्पताल के निदेशक नरेश त्रेहन ने कहा कि दुनिया कोरोना से मुक्त नहीं हुई है। अभी भी सतर्कता बरतनी जरूरी है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना है। जैसे हमने पहले कोरोना की लड़ाई लड़ी थी वैसे ही फिर से लड़ना है, फिलहाल लॉकडाउन की जरूरत नहीं है।

23 Mar 2023, 4:43 PM

अमृतपाल के गनमैन गोरखा बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब तस्करी मामले में खा चुका है जेल की हवा

'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है। इस बीच पुलिस ने अमृतपाल सिंह के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को गिरफ्तार किया है। गोरखा, अमृतपाल का करीबी था, वह हमेशा उसकी सुरक्षा में तैनात रहता था। वह शराब तस्करी के मामले में जेल जा चुका है।


23 Mar 2023, 4:00 PM

पंजाब: पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थकों को अजनाला कोर्ट में पेश किया

पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थकों को अजनाला कोर्ट में पेश किया। SP जुगराज सिंह ने बताया, "हमने कोर्ट के सामने 10 लोगों को पेश किया है। कोर्ट ने इन लोगों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। हम इनको 2 दिन बाद फिर से कोर्ट के सामने पेश करेंगे।"

23 Mar 2023, 3:29 PM

दुनिया कोरोना से मुक्त नहीं हुई, अभी भी सतर्कता बरतनी जरुरी: नरेश त्रेहन ने

मेदांता अस्पताल के निदेशक नरेश त्रेहन ने कहा कि दुनिया कोरोना से मुक्त नहीं हुई है। अभी भी सतर्कता बरतनी ज़रूरी है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना है। जैसे हमने पहले कोरोना की लड़ाई लड़ी थी वैसे ही फिर से लड़ना है, फिलहाल लॉकडाउन की ज़रूरत नहीं है।


23 Mar 2023, 3:19 PM

झारखंड: राज्य में नई डोमिसाइल नीति के खिलाफ रांची में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन 

23 Mar 2023, 3:08 PM

भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीद दिवस पर सादर नमन- राहुल गांधी


23 Mar 2023, 3:07 PM

शहीद दिवस पर सोनू सूद, अभिषेक बच्चन ने भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को दी श्रद्धांजलि

23 Mar 2023, 2:53 PM

कर्नाटक: कालबुर्गी नगर निगम में बीजेपी ने मेयर, डिप्टी पदों पर जीत हासिल की


23 Mar 2023, 2:49 PM

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर थाना नॉलेज पार्क के अंतर्गत दिल्ली की तरफ जा रही एक गाड़ी और रोडवेज में टक्कर, 6  लोग घायल

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर थाना नॉलेज पार्क के अंतर्गत दिल्ली की तरफ जा रही एक गाड़ी और रोडवेज में टक्कर हो गई। 6 लोग घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है। यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।

23 Mar 2023, 2:09 PM

तेलंगाना: टीपीसीसी कार्यकर्ताओं ने SIT कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया

तेलंगाना में टीपीसीसी कार्यकर्ताओं ने SIT कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। आज टीपीसीसी प्रमुख रेवंत रेड्डी SIT के सामने पेश होंगे।


23 Mar 2023, 2:00 PM

स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को कोविड-19 से लड़ने के लिए एडवाइजरी जारी की

23 Mar 2023, 1:57 PM

गुजरात: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सूरत एयरपोर्ट से रवाना हुए


23 Mar 2023, 1:56 PM

राहुल गांधी से डरती है ये सरकार: अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी को मिली 2 साल की सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी सरकार राहुल गांधी से डरती है इसलिए उनकी सदस्यता खत्म करने की साजिश की जा रही है। संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी से डर की वजह से उन्हें हर तरह से दबाने की कोशिश की जा रही है लेकिन राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं। दो साल क्या उनको दो हजार साल भी जेल की सलाखों के पीछे रख दो तो भी राहुल गांधी, राहुल गांधी ही रहेंगे।

23 Mar 2023, 1:44 PM

जामिया हिंसा मामला: शारजील इमाम समेत 8 लोगों को आरोप मुक्त करने के आदेश के खिलाफ सुनवाई करेगा दिल्ली HC

दिल्ली उच्च न्यायालय शीघ्र ही 2019 के जामिया हिंसा मामले में शारजील इमाम, आसिफ इकबाल तन्हा, सफूरा जरगर और आठ अन्य को आरोप मुक्त करने वाली निचली अदालत के आदेश के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपील पर सुनवाई करेगा।


23 Mar 2023, 1:32 PM

आंध्र प्रदेश: कल रात विशाखापत्तनम में कलेक्ट्रेट के पास रामजोगी पेटा में तीन मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत

23 Mar 2023, 1:16 PM

'मोदी सरनेम' विवाद में राहुल गांधी को मिली सजा पर खड़गे की प्रतिक्रिया

राहुल गांधी पर कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “कायर, तानाशाह बीजेपी सरकार राहुल गांधी और विपक्ष से तिलमिलाई हुई है, क्योंकि हम उनके काले कारनामों को उजागर कर रहे हैं। जेपीसी की मांग कर रहे हैं। राजनैतिक दिवालियेपन की शिकार मोदी सरकार,  ED, पुलिस भेजती है, राजनैतिक भाषणों पर केस थोपती है। हम हाईकोर्ट में अपील करेंगे।”


23 Mar 2023, 1:03 PM

तमिलनाडु: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में सत्यमूर्ति भवन मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया

राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने पर कांग्रेस नेता ए. गोपन्ना ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में सत्यमूर्ति भवन मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी की ऐसी अलोकतांत्रिक गतिविधि द्वेष से प्रेरित हैं, यह मानहानि का झूठा मामला है। जनता सब देख रही है।

23 Mar 2023, 12:59 PM

'मोदी सरनेम' विवाद में सजा पर राहुल गांधी बोले- 'सत्य मेरा भगवान है'

'मोदी सरनेम' विवाद में सजा पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया है। राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के कथन को ट्वीट कर कहा, “मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन- महात्मा गांधी”


23 Mar 2023, 12:42 PM

मवेशी घोटाला: ईडी ने आसनसोल सुधार गृह अधीक्षक को किया तलब

पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले में आसनसोल विशेष सुधार गृह के अधीक्षक कृपामय नंदी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए नई दिल्ली बुलाया है। करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले के सिलसिले में नई दिल्ली ले जाए जाने से पहले तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को सुधार गृह में रखा गया था। केंद्रीय एजेंसी ने इस संबंध में बुधवार देर रात नंदी को एक ईमेल विज्ञप्ति भेजी। ईडी सूत्रों ने बताया कि नंदी को पांच अप्रैल को नई दिल्ली स्थित केंद्रीय एजेंसी के मुख्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

23 Mar 2023, 11:46 AM

अडानी समूह के मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों ने संसद के गेट नंबर 1 पर विरोध प्रदर्शन किया


23 Mar 2023, 11:44 AM

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राजस्थान, ओडिशा और दिल्ली में नए प्रदेश अध्यक्षों के नामों का ऐलान किया

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीपी जोशी को राजस्थान का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष, मनमोहन सामल को ओडिशा का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया।

23 Mar 2023, 11:30 AM

राज्यसभा की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए फिर से स्थगित


23 Mar 2023, 11:30 AM

अमृतपाल सिंह से संबंधित एक मामले में अमृतसर के बाबा बकाला कोर्ट ने 11 अभियुक्तों को 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेजा

23 Mar 2023, 11:17 AM

लोकसभा की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए फिर से स्थगित


23 Mar 2023, 11:03 AM

आज सदन चल पाएगा या नहीं चल पाएगा यह सत्तारूढ़ पार्टी पर निर्भर करता है- अधीर रंजन चौधरी 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का अगर राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव नोटिस लाने का अधिकार है तो हमें भी विशेषाधिकार प्रस्ताव नोटिस लाने का अधिकार है। संसद किसी पार्टी का दफ्तर नहीं है। यह अध्यक्ष तय करेंगे कि इस प्रस्ताव को मान्यता दी जाएगी या नहीं।

उन्होंने कहा कि आज सदन चल पाएगा या नहीं चल पाएगा यह सत्तारूढ़ पार्टी पर निर्भर करता है क्योंकि वे(BJP) लोग खुद सदन को चलने नहीं देना चाहते हैं। अगर आप(BJP) राहुल गांधी को माफी मांगने के लिए कह रहे हैं तो इस विषय पर भी तो सदन में चर्चा करें, हम इसके लिए तैयार हैं।

23 Mar 2023, 10:42 AM

गुजरात के वलसाड में पैकेजिंग कंपनी में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां काबू पाने में जुटीं

गुजरात के वलसाड में एक पैकेजिंग कंपनी में भीषण आग गई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


23 Mar 2023, 10:06 AM

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया और "सरकार से मेहुल चोकसी को भारत में कानून की प्रक्रिया से बचने की कोशिश करने से रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया।"

23 Mar 2023, 10:00 AM

विपक्षी दलों के नेता संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में सदन के पटल पर रणनीति बनाने के लिए बैठक की


23 Mar 2023, 9:51 AM

महाराष्ट्र: NIA ने आतंकी लिंक वाले एक मामले की जांच में नागपुर में तीन स्थानों पर तलाशी ली

23 Mar 2023, 9:09 AM

बिहार: सीवान रेलवे स्टेशन पर ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन से कथित तौर पर विस्फोटक बरामद

बिहार के सीवान रेलवे स्टेशन पर ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन से कथित तौर पर विस्फोटक बरामद हुआ। हम बम डिस्पोजल टीम से हैं। संदिग्ध सामान को सेफ ज़ोन में स्थानांतरित कर रहे हैं। अभी इसके बारे में निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।


23 Mar 2023, 8:31 AM

BJP ने अहम विधेयकों को पारित कराने के लिए अपने लोकसभा सांसदों को आज सदन में हाजिर रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया

23 Mar 2023, 8:21 AM

यूपी के नोएडा के सेक्टर 10 में एक कंपनी की इमारत में लगी आग, काबू पाने की कोशिश जारी

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 10 में एक निजी कंपनी की इमारत में आग लग गई है। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। अभी तक किसी के हताहत की खबर नहीं है।


23 Mar 2023, 8:00 AM

यूपी के मुरादाबाद में पुलिस की गाड़ी के बोनट पर दो युवकों ने बैठकर शूट किया वीडियो, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस की गाड़ी के बोनट पर दो युवकों ने बैठकर वीडियो शूट किया।  मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया, "दोनों लड़कों ने नशे में ऐसा किया था। उन्हें पकड़कर थाने में ले जाया गया और मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */