बड़ी खबर LIVE: हार के डर से कांप रहे हैं नरेंद्र मोदी, इसीलिए एक के बाद एक, झूठ बोल रहे हैंः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक चुनावी सभी में कहा कि नरेंद्र मोदी हार के डर से कांप रहे हैं। इसीलिए वो लगातार एक के बाद एक, झूठ बोल रहे हैं। वो जानते हैं कि हिंदुस्तान की जनता संविधान की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है। इलेक्शन उनके हाथ से निकल गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

24 Apr 2024, 10:40 PM

दिल्ली में गरजा पंत और अक्षर का बल्ला, गुजरात के सामने 225 का लक्ष्य

आईपीएल 2024 के 40वें मैच में यहां और गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने अक्षर पटेल (66 रन) और ऋषभ पंत (88 रन) की दमदार पारी के बदौलत चार विकेट गंवाकर 224 रन का स्कोर खड़ा किया।

24 Apr 2024, 10:16 PM

रांची के पॉल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू की पुष्टि, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, प्रभावित क्षेत्र में मुर्गियों की खरीद-बिक्री पर रोक

रांची में बर्ड फ्लू फैलने की पुष्टि हुई है। शहर के होटवार इलाके स्थित पशुपालन विभाग के क्षेत्रीय कुक्कुट प्रक्षेत्र की मुर्गियों के नमूनों की भोपाल स्थित सरकारी प्रयोगशाला में जांच से मामला सामने आया है। इसके बाद जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और प्रभावित क्षेत्रों में मुर्गे-मुर्गियों की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी है।

24 Apr 2024, 10:14 PM

मणिपुर में आईईडी विस्फोटों में राष्ट्रीय राजमार्ग पर महत्वपूर्ण पुल क्षतिग्रस्त

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर एक महत्वपूर्ण पुल बुधवार को एक शक्तिशाली आईईडी विस्फोटों में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे नागालैंड के रास्ते मणिपुर और देश के बाकी हिस्सों के बीच यातायात बाधित हो गया।


24 Apr 2024, 9:45 PM

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना से उम्मीदवारों की सूची जारी की

24 Apr 2024, 8:13 PM

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कल कन्नौज से पार्टी प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अब खुद कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लडेंगे। इसकी जानकारी पार्टी की तरफ से दी गई है। सपा की तरफ से बुधवार को सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया गया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नामांकन करेंगे। दो दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था। तेज प्रताप 24 अप्रैल को अपना नामांकन भी दाखिल करने वाले थे। लेकिन, इस कार्यक्रम को टाल दिया गया और अब उनकी जगह अखिलेश यादव को मैदान में उतारा गया है। अखिलेश यादव गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट के लिए पर्चा दाखिल करेंगे।


24 Apr 2024, 8:11 PM

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की

कांग्रेस ने बुधवार को आंध्र प्रदेश की तीन लोकसभा और 11 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। कांग्रेस ने नरसापुरम से केबीआर नायडू, राजामपेट से एसके बशीद और चित्तूर (एससी) से एम. जगपत्थी को चुनाव मैदान में उतारा है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।

पार्टी ने चीपुरुपल्ले से आदि नारायण जम्मू, श्रुंगवारापुकोटा से गेडेला तिरूपति और विजयवाड़ा ईस्ट से पोनुगुपति नानचारय्या को टिकट दिया है। तेनाली से चंदू संबासिवुडु, बापटला से गांता अंजी बाबू, सत्तेनापल्ली से चंद्रपॉल चुक्का, कोंडापी (एससी) पसुमर्थी सुधाकर, मार्कापुरम से सईद जावेद अनवर, कुरनूल से शेख जेलानी बाशा, येम्मिगनूर से मरुमुल्ला खासीम वली और मंत्रालयम से पीएस मुरली कृष्णराजू को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाएंगे। आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटों पर 13 मई को वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित होंगे।

24 Apr 2024, 8:09 PM

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए पोलिंग टीम छत्तीसगढ़ के कांकेर के नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हुई


24 Apr 2024, 8:09 PM

पूर्णिया में मतदान से पहले पप्पू यादव बोले- जनता तय करेगी, कौन जीतेगा और कौन हारेगा

24 Apr 2024, 7:16 PM

हार के डर से कांप रहे हैं नरेंद्र मोदी, इसीलिए एक के बाद एक, झूठ बोल रहे हैंः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक चुनावी सभी में कहा कि नरेंद्र मोदी हार के डर से कांप रहे हैं। इसीलिए वो लगातार एक के बाद एक, झूठ बोल रहे हैं। वो जानते हैं कि हिंदुस्तान की जनता समझ गयी है कि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के नेता हैं, गरीबों के नहीं, वो जानते हैं कि हिंदुस्तान की जनता संविधान की रक्षा के लिए खड़ी हो गयी है। वो जानते हैं कि इलेक्शन उनके हाथ से निकल गया है।


24 Apr 2024, 6:35 PM

कांग्रेस घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का घोषणापत्र बताने पर कर्नाटक में बीजेपी के खिलाफ FIR दर्ज

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 23 अप्रैल को बीजेपी के आधिकारिक हैंडल द्वारा 'एक्स' पर "कांग्रेस घोषणापत्र या मुस्लिम लीग घोषणापत्र" शीर्षक से पोस्ट किए गए एक ट्वीट के खिलाफ मल्लेश्वरम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की एफएसटी टीम द्वारा बेंगलुरु के मल्लेश्वरम पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। विभिन्न समूहों और नागरिकों के वर्गों के बीच नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए आरपी अधिनियम और आईपीसी की धारा 153 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

24 Apr 2024, 6:27 PM

भारत के 1% लोगों के पास देश की 40% संपत्ति है, यही कारण है कि बेरोजगारी बढ़ रही हैः राहुल गांधी

महाराष्ट्र के सोलापुर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत के 1% लोगों के पास देश की 40% संपत्ति है और यही कारण है कि बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने (केंद्र सरकार) नोटबंदी की और कहा कि वे 'काला धन' खत्म करेंगे, लेकिन इससे केवल उन 22-25 लोगों को फायदा हुआ। उन्होंने 'गलत' जीएसटी लागू किया, पांच अलग-अलग टैक्स लगाए, उन्होंने किसानों पर टैक्स लगाया। चाहे आप लोग यह जानते हों या नहीं लेकिन आप जितना जीएसटी भुगतान करते हैं, अडानी भी उतना ही भुगतान करता है।


24 Apr 2024, 6:24 PM

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बरहामपुर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

24 Apr 2024, 6:22 PM

बीजेपी संविधान बदलना चाहती है, लेकिन दुनिया में ऐसी कोई ताकत मौजूद नहीं है जो भारत के संविधान को बदल सकेः राहुल गांधी

महाराष्ट्र के सोलापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह पहला चुनाव है जहां बीजेपी और उसके नेताओं ने साफ कहा है कि चुनाव जीतने के बाद वे संविधान बदल देंगे। लेकिन, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दुनिया में ऐसी कोई ताकत मौजूद नहीं है जो भारत के संविधान को बदल सके।


24 Apr 2024, 5:38 PM

जो लोग संविधान बदलना चाहते हैं, जनता उन लोगों को बदल देगीः अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के बड़े नेता हों या पार्टी के छोटे कार्यकर्ता, पहले चरण के चुनाव के बाद जिस तरह से उनकी भाषा बदली है और जिस भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है, मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस पर कार्रवाई करेगा। उनके भाषणों में हार का संकेत है, अगर वे हार नहीं रहे होते तो उनकी भाषा यह नहीं होती। बीजेपी संविधान बदलना चाहती है और जो संविधान बदलना चाहते हैं, जनता उन्हें बदल देगी।

24 Apr 2024, 5:36 PM

कांग्रेस ने जन-समर्थक घोषणापत्र दिया है, जिसके चलते बीजेपी नेता हिंदू-मुस्लिम बयान दे रहे हैंः महबूबी मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष और अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने कहा कि एनडीए घबराया हुआ है और इंडिया गठबंधन बहुत अच्छा काम कर रहा है। कांग्रेस ने जन-समर्थक घोषणापत्र दिया है। यह 70 वर्षों में कांग्रेस का सबसे अच्छा घोषणापत्र है। उसी के चलते बीजेपी नेता हिंदू-मुस्लिम बयान दे रहे हैं।


24 Apr 2024, 5:30 PM

मुंबई के मलाड में एक निर्माणाधीन इमारत क 40 फुट गहरे सेप्टिक टैंक में 3-4 लोग गिरे, 3 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया

24 Apr 2024, 5:21 PM

महाराष्ट्र के यवतमाल में चुनावी रैली के दौरान नितिन गडकरी हुए बेहोश

महाराष्ट्र के यवतमाल में महायुति की उम्मीदवार राजश्री पाटिल के प्रचार के दौरान बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तबीयत बिगड़ गई। भाषण के दौरान गडकरी को चक्कर आ गया। और वो मंच पर ही गिरने लगे। वीडियो में गडकरी को कुछ लोग पकड़ते दिखाई दे रहे हैं। बताया गया है कि उनका इलाज जारी है और उनकी तबीयत स्थिर है। नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। वहां मतदान हो चुका है। वो अपनी पार्टी और सहयोगियों के लिए अलग-अलग जगह जाकर प्रचार कर रहे हैं।


24 Apr 2024, 5:20 PM

'चुनावी बॉन्ड घोटाले' की SIT जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर

सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें तथाकथित "चुनावी बॉन्ड घोटाले" की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा शीर्ष अदालत के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में कराने की मांग की गई है।

24 Apr 2024, 4:30 PM

‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनी तो करोड़ों लखपति बनेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि ‘महालक्ष्मी योजना’ और ‘अप्रेंटिसशिप’ (प्रशिक्षुता) का उनकी पार्टी का वादा करोड़ों ‘लखपति’ बनाकर देश का चेहरा बदल देगा।उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का उद्देश्य गरीबों, महिलाओं और युवाओं का उत्थान करना है।

गांधी ने महाराष्ट्र के अमरावती जिले में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया में कोई ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती।


24 Apr 2024, 4:19 PM

ले आप घोषणापत्र तो पढ़िए फिर मैं जवाब देता हूं: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "पहले आप घोषणापत्र तो पढ़िए फिर मैं जवाब देता हूं। अगर आप उस पर चर्चा करना चाहते हैं तो हम करेंगे।"

24 Apr 2024, 4:06 PM

कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कल करेंगे नामांकन, रामगोपाल यादव का ऐलान

यूपी के कन्नौज लोकसभा सीट से तेज प्रताप की जगह अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव खुद चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं। पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने अखिलेश यादव की उम्मीदवारी का ऐलान किया है। रामगोपाल यादव ने कहा है कि अखिलेश यादव कन्नौज से ही चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव 25 अप्रैल की दोपहर कन्नौज सीट से नामांकन करेंगे।


24 Apr 2024, 3:33 PM

कर्नाटक: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ के आवास का दौरा किया

24 Apr 2024, 3:29 PM

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने जन्मदिन पर सखालिम में महालक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की


24 Apr 2024, 3:19 PM

कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलों पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलों पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "जब नॉमिनेशन होगा तब पता चलेगा। सवाल कन्नौज की ऐतिहासिक जीत का है। जनता ने मन बना लिया है कि INDIA गठबंधन भविष्य बनकर आ रहा है और बीजेपी इस चुनाव में इतिहास बन जाएगी।"

24 Apr 2024, 2:57 PM

हम शुरू से लेकर आज तक विजन की बात कर रहे हैं- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "हम शुरू से लेकर आज तक विजन की बात कर रहे हैं। आप मेरा भाषण भी सुन सकते हैं। जब आप उनके भाषण सुनेंगे तो पता चलेगा कि उनके पास क्या है? कौन-सा विजन? आप विजन 2047 कहते हैं लेकिन वह विजन क्या है? पिछले 10 वर्षों में आपने इस विजन को आगे बढ़ाने के लिए क्या किया? आम आदमी के लिए आपके पास क्या विजन है? आप रोजगार देने के लिए क्या कर रहे हैं?"


24 Apr 2024, 2:04 PM

सीएम केजरीवाल ने कहा, दिल्ली वाले उनकी चिंता न करें, वे बहुत मजबूत हैं और जनता के आशीर्वाद से अपनी लड़ाई कायम रखेंगे- सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "आज तिहाड़ प्रशासन ने मुझे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के लिए 12:30 का समय दिया था। उनसे मुलाकात हुई, एक फोन के माध्यम से बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले उनकी चिंता न करें, वे बहुत मजबूत हैं और जनता के आशीर्वाद से अपनी लड़ाई कायम रखेंगे।"

24 Apr 2024, 1:38 PM

आज बिहार में कोने-कोने में अगर आप बच्चों से पूछेंगे कि नौकरी मतलब तो वो बोलेंगे तेजस्वी यादव- आरजेडी नेता मनोज कुमार झा

आरजेडी नेता मनोज कुमार झा ने कहा, "लड़ाई तो सीधे INDIA (गठबंधन) और NDA के बीच में है। आज बिहार में कोने-कोने में अगर आप बच्चों से पूछेंगे कि नौकरी मतलब तो वो बोलेंगे तेजस्वी यादव। यह हासिल कैसे हुआ है, यह समर्पण से हासिल हुआ है। उनको अपनी जिम्मेदारी पता है। प्रधानमंत्री मोदी रोजगार, महंगाई की बात करें। देश के दिल को जोड़ने वाली बात करें।"


24 Apr 2024, 1:02 PM

कांग्रेस बोली- सुक्रिया मोदी जी, आपके झूठ-दुष्प्रचार ने कांग्रेस के घोषणापत्र को घर-घर तक पहुंचा दिया

चुनावी प्रचार के दौरान पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस के घोषणापत्र पर सवाल खड़े करने पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मोदी जी को कांग्रेस के मेनिफेस्टो से बड़ी समस्या है। लेकिन, मैं आपको थैंक्यू बोलना चाहूंगी, क्योंकि आपके झूठ और दुष्प्रचार ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को घर-घर तक पहुंचा दिया है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी को हमारे मेनिफेस्टो में जातिगत जनगणना की बात से बड़ा दर्द हो रहा है। आर्थिक और सामाजिक गणना से तकलीफ हो रही है। इसलिए आज मैं नरेंद्र मोदी जी से पूछना चाहती हूं?

 सवाल:

- क्या गरीबों की बात करना गलत है?

- गरीबों की भलाई से आपको क्या दिक्कत है? 

24 Apr 2024, 12:30 PM

दलितों-अल्पसंख्यकों समेत 90% भारत के साथ हो रहा अन्याय, इन्हें न्याय दिलाना है देशभक्ति, मोदी इससे घबरा रहे- राहुल

सामाजिक न्या सम्मेनल को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि दलितों, OBC समाज, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों समेत 90% भारत के साथ भयंकर अन्याय हो रहा है। देशभक्ति इनको न्याय दिलाना है और नरेंद्र मोदी इससे ही घबरा रहे हैं! ये मेरे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है, ये मेरी लाइफ का मिशन है।


24 Apr 2024, 12:10 PM

पीएम मोदी की एक ही गारंटी है- 'मुसलमानों से नफरत की गारंटी': ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "पीएम मोदी की एक ही गारंटी है- 'मुसलमानों से नफरत की गारंटी', वे 2002 से यही कर रहे हैं। देश में मुसलमानों की आबादी 17 करोड़ है, वे 140 करोड़ जनता के प्रधानमंत्री हैं, क्या वे मुसलमानों के प्रधानमंत्री नहीं है? इस तरह से मुसलमानों को रुसवा करना, इस तरह नफरत करना, अगर कल को देश में दंगा हो जाए तो जिम्मेदारी नरेंद्र मोदी की होगी।"

24 Apr 2024, 11:09 AM

मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट पर समाजवादी पार्टी नेता अफजल अंसारी की प्रतिक्रिया

मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट पर समाजवादी पार्टी नेता अफजल अंसारी ने कहा, पोस्टमॉर्टम और विसरा किसने किया? घटना की FIR किसने दर्ज की और इसकी जांच कौन कर रहा है? जब मैं गया तो डॉक्टर कांप रहे थे।

उन्होंने मुझे अपना फोन नंबर भी नहीं दिया और जब मैंने पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें प्रतिबंधित किया गया है। अगर एम्स के डॉक्टर पोस्टमॉर्टम करेंगे तो मुझे संतुष्टि होगी, लेकिन इस मांग को न मानने का क्या कारण है? जहर की जांच के लिए अगर नाखून और बालों की जांच की जाए तो यह स्पष्ट हो जाता है कि व्यक्ति की मौत जहर से हुई है या किसी अन्य कारण से।"


24 Apr 2024, 10:51 AM

दिल्ली: AAP नेताओं, कार्यकर्ताओं और उसके डॉक्टरों के विंग ने विरोध प्रदर्शन किया

दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और जेल में उन्हें इंसुलिन दिए जाने पर विवाद को लेकर AAP नेताओं, कार्यकर्ताओं और उसके डॉक्टरों के विंग ने विरोध प्रदर्शन किया।

24 Apr 2024, 10:43 AM

मोदी की गारंटी है कि वे जो वादे कर रहे हैं उसे पूरा नहीं करेंगे- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं हर परिवार को 15 लाख रुपए दूंगा। कांग्रेस ने विदेश में जो काला धन रखा है उसे वापस लेकर आऊंगा। वो पैसा कहां है? अगले चुनाव में उन्होंने कहा कि मैं किसानों की आय दोगुना करूंगा। किसानों की दोगुना आय कहां है? अब वे फिर कह रहे हैं मोदी की गारंटी। मोदी की गारंटी क्या है? मोदी की गारंटी है कि वे जो वादे कर रहे हैं उसे पूरा नहीं करेंगे। ये मोदी की गारंटी है।


24 Apr 2024, 10:27 AM

स्मृति ईरानी ऐसी सांसद निकली जिनके समय में रोजगार देने वाली फैक्ट्रियां बंद हो गईं- प्रमोद तिवारी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, "राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बहुत मेहनत से अमेठी को सजाया था, इसे रोजगार दिए थे। स्मृति ईरानी ऐसी सांसद निकली जिनके समय में रोजगार देने वाली फैक्ट्रियां बंद हो गई। पहले वे उनके बारे में बात करें और उनके कागज़ात दिखाएं, बात को न छुपाए।"

24 Apr 2024, 10:13 AM

आंध्र प्रदेश: श्री पोट्टी श्रीरामुलु नेल्लोर के सोमासिला वन क्षेत्र में आग लग गई


24 Apr 2024, 9:25 AM

PM मोदी ने अरबपति मित्रों का 16 लाख करोड़ का कर्जा किया है माफ, इतने में करोड़ों देशवासियों का हो जाता भला- राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक्स पर पोस्ट किया, “नरेंद्र मोदी ने अपने अरबपति मित्रों का 1,60,00,00,00,00,000 मतलब 16 लाख करोड़ रुपया कर्ज़ा माफ किया है!

इतने पैसों से:

 - 16 करोड़ युवाओं को 1 लाख रू साल की नौकरी मिल सकती थी

- 16 करोड़ महिलाओं को 1 लाख रू साल देकर उनके परिवारों की जिंदगी बदली जा सकती थी

- 10 करोड़ किसान परिवारों का कर्ज़ माफ कर अनगिनत आत्महत्याएं रोकी जा सकती थी

- पूरे देश को 20 वर्षों तक मात्र 400 रू में गैस सिलेंडर दिया जा सकता था

- 3 साल तक भारतीय सेना का पूरा खर्च उठाया जा सकता था

- दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज के हर युवा की ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई मुफ्त की जा सकती थी

जो पैसा ‘हिंदुस्तानियों’ के दर्द की दवा बन सकता था, उसे ‘अडानियों' की हवा बनाने में खर्च कर दिया गया।

देश नरेंद्र मोदी को इस अपराध के लिए कभी माफ नहीं करेगा।

अब हाथ बदलेगा हालात - कांग्रेस हर हिंदुस्तानी की प्रगति के लिए सरकार चलाएगी।"

24 Apr 2024, 8:33 AM

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार का शोर, 26 अप्रैल को 89 सीटों पर वोटिंग

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। ऐसे में आज शाम को दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा। 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 89 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इन सीटों के नतीजे भी एक साथ 4 जून को घोषित होंगे।


24 Apr 2024, 8:05 AM

मध्य प्रदेश: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में वैशाख कृष्ण प्रतिपदा के अवसर पर 'जलाभिषेक' किया गया

24 Apr 2024, 7:58 AM

कैसरगंज से अब तक BJP से टिकट नहीं मिलने पर बृजभूषण सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बताया- कौन है इसके लिए जिम्मेदार

यूपी के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने टिकट न मिलने का चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि मीडिया की वजह से उन्हें अब तक टिकट नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी से बड़े नहीं हैं। हो सकता है कि इसके पीछे बीजेपी की कोई रणनीति हो।

बृजभूषण सिंह ने कहा कि टिकट मिलना न मिलना हमारी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी मजहब के आधार पर राजनीति नहीं की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia