बड़ी खबर LIVE: JNU छात्र संघ चुनाव में लहराया लाल परचम, चारों सीटें लेफ्ट को, विद्यार्थी परिषद की करारी हार

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों के नतीजों का ऐलान हो गया है। इस चुनाव में लेफ्ट के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर कब्जा किया है, जबकि संघ-बीजेपी समर्थित विद्यार्थी परिषद को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

JNUSU चुनाव में चारों सीटों पर लेफ्ट प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है
JNUSU चुनाव में चारों सीटों पर लेफ्ट प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है
user

नवजीवन डेस्क

25 Mar 2024, 12:09 AM

JNU छात्र संघ चुनाव में लहराया लाल परचम, चारों सीटें लेफ्ट को, विद्यार्थी परिषद की करारी हार

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों के नतीजों का ऐलान हो गया है। इस चुनाव में लेफ्ट के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर कब्जा किया है, जबकि संघ-बीजेपी समर्थित विद्यार्थी परिषद को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के धनंजय ने विद्यार्थी परिषद के उमेश चंद्र अजमीरा को 934 वोटों से हराया। जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए अविजीत घोष ने 2649 हासिल किए और उन्होंने एबीवीपी की दीपिका शर्मा को 1104 वोटों से हराया।

इसके अलावा जनरल सेक्रेटरी पोस्ट पर लेफ्ट की प्रियांशी आर्य को 3307और ABVP के अर्जुन आनंद को 2309 वोट मिले। जॉइंट सेक्रेटरी पोस्ट पर लेफ्ट उम्मीदवार मोहम्मद साजिद ने 2893 वोट पाकर जीत हासिल की। इस पद के लिए विद्यार्थी परिषद के गोविंद दांगी को 2496 वोट मिले।

जेएनयू में छात्र यूनियन के लिए 22 मार्च को वोटिंग हुई थी और उस दौरान रिकॉर्ड 73% मतदान हुआ था। पिछले 12 साल में यह पहला मौका था जब इतनी भारी संख्या में छात्रों ने वोट दिया था। इससे पहले 2019 में 67.9% मतदान हुआ था।

24 Mar 2024, 10:55 PM

उत्तर प्रदेश में BJP ने वरूण गांधी एवं संघमित्रा मौर्य समेत नौ सांसदों का टिकट काटा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश के 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने जहां पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा मौका दिया है, वहीं उनके बेटे और पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है और उनकी जगह जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है।

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की यह पांचवीं सूची है। हालांकि, पहली सूची में 51 उम्मीदवार घोषित करने के बाद पार्टी ने बाकी तीन सूचियों में राज्य के लिये किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई थीा। पांचवीं सूची में उत्तर प्रदेश के कुल 13 उम्मीदवार घोषित किये गये हैं जिनमें पार्टी ने अपने नौ मौजूदा सांसदों को मौका नहीं दिया है।

पार्टी ने जिन नौ सांसदों का टिकट काटा है उनमें गाजियाबाद के सांसद व केंद्रीय मंत्री (सेवानिवृत्त जनरल) वीके सिंह, पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी, बरेली से संतोष गंगवार, कानपुर के सत्‍यदेव पचौरी, बदायूं से पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री डॉक्टर संघमित्रा मौर्य, बाराबंकी के उपेंद्र सिंह रावत, हाथरस (आरक्षित) के सांसद राजवीर सिंह दिलेर, बहराइच (आरक्षित) से अक्षयवर लाल गौड़ और मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल शामिल हैं।

मेरठ में राजेंद्र अग्रवाल की जगह सिने अभिनेता और रामायण धारावाहिक में भगवान राम की भूमिका अदा कर चुके अरुण गोविल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है; वहीं बाराबंकी में पहली सूची में घोषित मौजूदा सांसद उपेंद्र सिंह रावत की जगह जिला पंचायत की अध्यक्ष राजरानी रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। उपेन्द्र रावत का कथित तौर पर एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ था, जिसके बाद उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था।

वरुण गांधी केंद्र के तीन कृषि कानूनों के आने के बाद से ही अपनी पार्टी और सरकार के खिलाफ मुखर रहे। हालांकि, बाद में सरकार ने इन कानूनों को वापस ले लिया। उन्होंने रोजगार और स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर भाजपा के खिलाफ आवाज उठायी। वैसे पार्टी ने उनकी मां मेनका गांधी पर भरोसा जताया, जिन्हें सुल्तानपुर से फिर से टिकट दिया गया है। जनरल वीके सिंह और सत्यदेव पचौरी दोनों ने रविवार को ही 2024 का चुनाव लड़ने के लिए ‘अनिच्छा’ व्यक्त की थी।

भाजपा की सूची के मुताबिक सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से रामानंद सागर कृत धारावाहिक रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल, गाजियाबाद से विधायक व पूर्व मंत्री अतुल गर्ग, अलीगढ़ से मौजूदा सांसद सतीश गौतम, हाथरस (आरक्षित) से अलीगढ़ के खैर क्षेत्र के विधायक अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्गविजय सिंह शाक्य, बरेली से पूर्व मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, सुलतानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थी, बाराबंकी (आरक्षित) राजरानी रावत और बहराइच (आरक्षित) से डॉक्टर अरविंद गौड़ को उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा के 51 उम्मीदवारों की पहली सूची में उत्तर प्रदेश की पांच सीट पर महिला उम्मीदवारों को मौका मिला; वहीं इस बार 13 सीट में दो सीट पर महिला उम्मीदवारों को उतारा गया है। भाजपा ने पहली सूची में चार नये चेहरों को मौका दिया जिनमें श्रावस्ती से विधान परिषद सदस्य साकेत मिश्र, नगीना (अजा) से ओम कुमार, आंबेडकरनगर से रितेश पांडेय और जौनपुर से कृपाशंकर सिंह लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये गये थे।

इस बार नौ लोकसभा क्षेत्रों के लिए नये चेहरों को मौका दिया गया है, जिनमें गाजियाबाद, पीलीभीत, बरेली, कानपुर, बदायूं, बाराबंकी, हाथरस (आरक्षित), बहराइच (आरक्षित) और मेरठ की सीट के उम्मीदवार शामिल हैं।

सहारनपुर से 2019 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के हाजी फजलुर्रहमान से पराजित पूर्व सांसद राघव लखनपाल पर भाजपा ने फिर दांव लगाया है। पार्टी ने मुरादाबाद में सर्वेश सिंह को भी मौका दिया है। सर्वेश सिंह 2019 में समाजवादी पार्टी (सपा)के डॉ. एसटी हसन से पराजित हो गये थे और इस बार भी उनका मुकाबला डॉ. हसन से ही होगा। पार्टी ने अलीगढ़ के अपने मौजूदा सांसद सतीश गौतम और सुल्तानपुर की मौजूदा सांसद मेनका गांधी पर भी फिर भरोसा जताया है।

24 Mar 2024, 10:41 PM

जयपुर से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित होने पर प्रताप खाचरियावास बोले- लोगों से अपील है कि अपना आशीर्वाद दें

कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने जयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किए जाने पर कहा कि पार्टी ने मुझे बिना मांगे टिकट दिया है, इसलिए यह मेरी जिम्मेदारी है कि पार्टी के लिए जो भी करना पड़े मैं करूं। अगर जयपुर की जनता मुझे अपना समर्थन देगी तभी मैं आगे बढ़ सकता हूं। मैं लोगों से अपील करूंगा कि वे मेरे साथ जुड़ें और अपना आशीर्वाद दें।'


24 Mar 2024, 9:40 PM

JNU छात्र संघ चुनाव में ABVP का सुपड़ा साफ, चारों सीट पर वाम उम्मीदवारों की जीत

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आ गए हैं। खबरों के मुताबिक चुनाव में बीजेपी की छात्र इकाई एबीवीपी का सुपड़ा साफ हो गया है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव चारों पदों पर वाम और वाम समर्थित उम्मीदवारों ने बड़ी जीत दर्ज की है।

24 Mar 2024, 9:33 PM

तमिलनाडुः इरोड से MDMK सांसद गणेशमूर्ति कथित तौर पर खुदकुशी की कोशिश के बाद अस्पताल में भर्ती


24 Mar 2024, 9:13 PM

BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी की, कंगना रनौत को मंडी, अरुण गोविल को मेरठ से टिकट

24 Mar 2024, 8:48 PM

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की, जयपुर से प्रताप खचरियावास को टिकट

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार शाम पार्टी के उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की। इसमें राजस्थान के जयपुर से पूर्व मंत्री प्रताप खचरियावास को टिकट दिया गया है। वहीं दौसा से मुरारी लाल मीणा और महाराष्ट्र के चंद्रपुर से प्रतीभा सुरेश धनोरकर को उम्मीदवार घोषित किया गया है।


24 Mar 2024, 8:42 PM

JNUSU चुनाव: एबीवीपी और वामपंथी संगठनों के बीच कांटे की टक्कर

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र संघ चुनाव में आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और संयुक्त वामपंथी संगठनों के बीच कांटे की टक्कर है।शुरुआती रुझानों के अनुसार, अध्यक्ष पद के लिए वाम उम्मीदवार धनंजय 1,361 मतों के साथ सबसे आगे हैं। एबीवीपी के उम्मीदवार उमेश सी अजमीरा 1,162 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

रुझानों के अनुसार उपाध्यक्ष पद पर भी एबीवीपी वाम के उम्मीदवार अविजीत घोष को कड़ी टक्कर दे रही है, जो फिलहाल 1,214 मतों के साथ आगे हैं। एबीवीपी की दीपिका शर्मा 984 मतों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

प्रारंभिक रुझान जेएनयूएसयू चुनाव समिति द्वारा विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा साझा किए गए 3,295 मतपत्रों के मिलान पर आधारित हैं। महासचिव पद के लिए बीएपीएसए उम्मीदवार प्रियांशी आर्य को वाम दलों का समर्थन प्राप्त है। वह 1,478 मतों के साथ इस पद पर आगे हैं।आर्य को एबीवीपी के अर्जुन आनंद से 1,309 मतों के साथ कड़ी टक्कर मिल रही है।

संयुक्त सचिव पद पर हालांकि एबीवीपी 1391 मतों के साथ बढ़त बनाये हुए हैं। इसके बाद वाम उम्मीदवार मोहम्मद साजिद 1,321 मतों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। मतगणना अभी जारी है।

24 Mar 2024, 8:01 PM

मध्य प्रदेश के मंडला में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत


24 Mar 2024, 7:58 PM

IPL 2024: सैमसन का आतिशी अर्धशतक, राजस्थान की लखनऊ पर 'सुपर' जीत 

कप्तान संजू सैमसन की 52 गेंदों पर नाबाद 82 रन की तूफानी पारी से राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल मुकाबले में रविवार को 20 रन से पराजित कर दिया।

24 Mar 2024, 7:27 PM

समाजवादी पार्टी ने बिजनौर में उम्‍मीदवार बदला, मुरादाबाद में सांसद एस टी हसन को फिर मौका

समाजवादी पार्टी (सपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश में दो और उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें एक सीट पर पूर्व में घोषित उम्मीदवार की जगह दूसरे प्रत्याशी को पार्टी ने मौका दिया है। एसपी ने रविवार को बिजनौर से दीपक सैनी और मुरादाबाद से डॉक्टर एसटी हसन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। दीपक सैनी नूरपुर से एसपी विधायक राम अवतार सैनी के पुत्र हैं।

मुरादाबाद में 2019 में सपा से लोकसभा चुनाव जीते डॉक्टर एस टी हसन को पार्टी ने फिर उम्मीदवार बनाया है। इसके पहले 15 मार्च को जारी एसपी की सूची में बिजनौर सीट से यशवीर सिंह पार्टी के उम्मीदवार बनाए गएये थे। बिजनौर में पहले चरण में चुनाव होना है जहां नामांकन प्रक्रिया 27 मार्च को समाप्त होगी। बिजनौर में 19 अप्रैल को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी।


24 Mar 2024, 7:10 PM

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

24 Mar 2024, 6:24 PM

BJP ने झूठ फैलाकर राजस्थान चुनाव जीता, लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगेः अशोक गहलोत

आगामी लोकसभा चुनाव पर राजस्थान के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का कहना है कि इस बार नतीजे चौंकाने वाले होंगे। हम अब सवाल पूछेंगे क्योंकि आरोप तो हम पर भी लगे हैं। बलात्कार और डकैती जैसे मामले बढ़ रहे हैं, वे (बीजेपी सरकार) क्या कर रहे हैं? उन्होंने झूठ फैलाया और राजस्थान चुनाव जीता।


24 Mar 2024, 6:20 PM

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मंत्री आतिशी समेत आप कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला

24 Mar 2024, 5:24 PM

कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय वाराणसी पहुंचे, बोले- वक्त बताएगा BJP 10 लाख वोटों का आंकड़ा पार करेगी या 10 लाख वोटों से हारेगी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वाराणसी से उम्मीदवार अजय राय आज अपने निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं काशी से हूं और काशी की हर गली, घर और व्यक्ति से भलीभांति परिचित हूं। वक्त बताएगा कि बीजेपी 10 लाख वोटों का आंकड़ा पार करेगी या 10 लाख वोटों से हारेगी।


24 Mar 2024, 5:21 PM

दिल्लीः पांडव नगर में 4 साल की बच्ची के साथ ट्यूशन सेंटर में कथित तौर पर रेप के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया, कारों में तोड़फोड़

24 Mar 2024, 4:54 PM

पटना में होली त्योहार से पहले पुलिस ने दीघा थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया


24 Mar 2024, 4:23 PM

कर्नाटकः येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र के खिलाफ चित्रदुर्ग में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में FIR दर्ज

कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र के खिलाफ चित्रदुर्ग में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। बीवाई राघवेंद्र शिवमोग्गा से मौजूदा सांसद हैं और आगामी लोकसभा चुनाव में भी वहीं से उम्मीदवार हैं।

24 Mar 2024, 3:55 PM

कांग्रेस ने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना 

कांग्रेस ने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये की गिरती कीमत के मुद्दे पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और उनसे जवाब मांगा।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बढ़ती ईंधन दरों, मुद्रास्फीति और ऋण के लिए उच्च ईएमआई के कारण रुपये की गिरती कीमत हर भारतीय की जेब पर असर डालती है।

रमेश ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘वर्ष 2014 से पहले रुपये के मूल्य में अपेक्षाकृत कम गिरावट होने पर भी भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के नेता बड़ी-बड़ी बातें किया करते थे। याद है, गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री ने रुपये की क़ीमत और डॉ. मनमोहन सिंह की उम्र को जोड़ते हुए कितनी घटिया बातें कही थी। रुपए का मूल्य काफ़ी पहले ही स्वघोषित विश्वगुरु की अपनी उम्र से अधिक नीचे गिर गया है।’’

उन्होंने हैशटैग ‘चुप्पीतोड़ोप्रधानमंत्रीजी के साथ लिखा, ‘‘आज रुपए की क़ीमत में भारी गिरावट के बीच वह कहीं नज़र नहीं आ रहे हैं।’’


24 Mar 2024, 3:23 PM

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में लखनऊ सुपर जायट्स के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल चोट से वापसी कर लखनऊ की टीम की कमान संभाल रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स जोस बटलर, ट्रेंट बोल्ट और जोस बटलर तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल रहा है।

24 Mar 2024, 2:43 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को INDIA ब्लॉक की मेगा रैली

दिल्ली की मंत्री और AAP नेता आतिशी ने कहा, "INDIA गठबंधन 31 मार्च को रामलीला मैदान में 'महा रैली' का आयोजन कर रही है। यह अरविंद केजरीवाल को बचाने के लिए नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। विपक्ष को एकतरफा हमलों का सामना करना पड़ रहा है..."


24 Mar 2024, 1:08 PM

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नाम जारी किए। 

24 Mar 2024, 12:55 PM

लोकसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने बिहार में 16 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का किया एलान

बिहार में JD(U) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नाम जारी किए। राजीव रंजन (ललन) सिंह मुंगेर से और लवली आनंद शिवहर से चुनाव लड़ेंगी।


24 Mar 2024, 12:15 PM

बिहार: समस्तीपुर में पागल कुत्ते ने 15 बच्चों को काटा, कई की हालत गंभीर

बिहार के समस्तीपुर जिले के मोहनपुर प्रखंड क्षेत्र के डीह माधोपुर गांव में एक पागल कुत्ते ने 15 बच्चों को काटकर घायल कर दिया। तीन बच्चों को गंभीर हालत में मोहनपुर अस्पताल से सदर अस्पताल रेफर किया गया। लेकिन हालत गंभीर होने के चलते बच्चों को सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया।

घटना शनिवार रात की है। घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि एक कुत्ते ने राह चलते दर्जन भर से अधिक बच्चों को काट लिया। जिससे गांव के लोगों में दहशत का माहौल बन गया।

सभी बच्चों को लेकर परिजन मोहनपुर अस्पताल पहुंचे। जहां उनकी स्थित को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए तीन बच्चे को पटना रेफर कर दिया गया।

24 Mar 2024, 11:05 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सशस्त्र बल कर्मियों के साथ होली मनाने के लिए लेह पहुंचे


24 Mar 2024, 10:27 AM

केजरीवाल के लिए दिल्ली वाले सिर्फ उनके मतदाता नहीं, वे अपने परिवार की तरह मानते हैं: आतिशी

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और जल विभाग के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भेजे गए आदेश को पढ़ा। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल के लिए दिल्ली वाले सिर्फ उनके मतदाता नहीं है, वे दिल्ली वालों को अपने परिवार की तरह मानते हैं... यही कारण है कि आज इतनी मुश्किल परिस्थिति में होते हुए भी वे अपने परिवार यानी कि दिल्ली वालों के बारे में सोच रहे हैं..."

24 Mar 2024, 9:35 AM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेताओं ने ITO फुटओवर ब्रिज पर विरोध प्रदर्शन किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेताओं ने ITO फुटओवर ब्रिज पर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिसकर्मी भी पहुंचे और उन्हें वहां से जाने के लिए कहा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को एक्साइज पॉलिसी मामले में ईडी ने गिरफ्तार


24 Mar 2024, 8:59 AM

ED की हिरासत से केजरीवाल ने जारी किया पहला आदेश

24 Mar 2024, 8:10 AM

मध्य प्रदेश: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में फूलों से होली खेली गई


24 Mar 2024, 7:49 AM

दिल्ली में आज AAP का विरोध प्रदर्शन, निकालेगी कैंडल मार्च

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज पूरी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगी। यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में किया जाएगा। कार्यकर्ता कैंडल मार्च निकालेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia