बड़ी खबर LIVE: कुश्ती संघ को नहीं किया गया है भंग, आरोपी को बचाने की हो रही कोशिश: प्रियंका गांधी

सरकार द्वारा संजय सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) की नई कार्यकारिणी को निलंबित करने की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार झूठी खबर फैला रही है क्योंकि केवल उसकी गतिविधियां ही रोकी गई हैं ताकि भ्रम फैलाकर आरोपियों को बचाया जा सके।

प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी
user

नवजीवन डेस्क

25 Dec 2023, 11:13 PM

हिमाचल प्रदेश: शिमला में विंटर कार्निवल और क्रिसमस सीजन के मद्देनजर पर्यटकों की भारी भीड़

25 Dec 2023, 10:43 PM

गुरुग्राम में निर्माणाधीन साइट पर जिंदा दफन हुआ निर्माण कार्य में लगा मजदूर

सेक्टर-15 में सोमवार को एक निर्माणाधीन स्थल पर दीवार गिरने से मिट्टी के ढेर के नीचे फँसकर एक श्रमिक की मौत हो गई, जबकि चार अन्य को बचा लिया गया। पुलिस ने कहा कि घटना सोमवार दोपहर को हुई। उस समय पांच लोग कथित तौर पर बिना किसी सुरक्षा उपकरण के वहां काम कर रहे थे।

25 Dec 2023, 10:39 PM

कमाल आर. खान 2016 के मामले में मुंबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार, अभिनेता ने 'हत्या की साजिश' का संकेत दिया

विवादास्पद बॉलीवुड और भोजपुरी अभिनेता-निर्माता कमाल राशिद खान को सोमवार को यहां छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह दुबई के लिए फ्लाइट पकड़ने जा रहे थे।


25 Dec 2023, 10:38 PM

मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में उतारा गया विमान चार दिन बाद हवाईअड्डे से रवाना

 मानव तस्करी के संदेह फ्रांस में उतारा गया एक विमान चार दिन के इंतजार के बाद सोमवार को फ्रांसीसी हवाई अड्डे से भारत के लिए रवाना हुआ। अमेरिका जा रहे विमान के रास्ते में रोके जाने से 21 महीने के बच्चे और 11 नाबालिगों सहित लगभग 300 भारतीय यात्री फँस गए थे।

फ्रांस स्थित भारतीय दूतावास ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, "स्थिति के त्वरित समाधान, भारतीय यात्रियों को घर लौटाने और आतिथ्य सत्कार के लिए फ्रांसीसी सरकार और वैट्री हवाई अड्डे को धन्यवाद। साथ ही कल्याण तथा सुचारू और सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए मौके पर मौजूद दूतावास टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए भी धन्यवाद। भारत में एजेंसियों को भी धन्यवाद।''

25 Dec 2023, 10:24 PM

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राणासन रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया 


25 Dec 2023, 9:52 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने तीन आपराधिक विधेयकों को मंजूरी दी

25 Dec 2023, 9:51 PM

जयपुर: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की


25 Dec 2023, 9:08 PM

कुश्ती संघ को निलंबित करने की झूठी खबर फैला रही BJP सरकार, आरोपी को बचाने की हो रही कोशिश: प्रियंका गांधी

सरकार द्वारा संजय सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) की नई कार्यकारिणी को निलंबित करने की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार झूठी खबर फैला रही है क्योंकि केवल उसकी गतिविधियां ही रोकी गई हैं ताकि भ्रम फैलाकर आरोपियों को बचाया जा सके।

25 Dec 2023, 9:05 PM

भूपिंदर हुड्डा ने 500 रुपये में गैस सिलेंडर, हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया

गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर और हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर हुड्डा ने सोमवार को लोगों से हरियाणा की भाजपा-जेजेपी सरकार को सत्ता से बाहर करने का आह्वान किया।


25 Dec 2023, 8:15 PM

झारखंड के लातेहार में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार, एक सरकारी स्कूल का टीचर

झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति मोर्चा) के तीन नक्सलियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। इनमें से एक कमलेश सिंह उर्फ गुरुजी एक सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत है, लेकिन नक्सली संगठन के लिए सक्रिय था।

25 Dec 2023, 7:45 PM

दिल्ली: क्रिसमस के अवसर पर सेंट थॉमस चर्च को जगमगाती रोशनी से सजाया गया


25 Dec 2023, 7:35 PM

गाजियाबाद: फूल व्यापारी से पुलिस वर्दी में दो लोगों ने 50 हजार लूटे, जेल भेजने का दिखाया डर

गाजियाबाद के खोड़ा थाना इलाका क्षेत्र में सोमवार को एक फूल व्यापारी से दो पुलिस की वर्दी पहने हुए बदमाशों ने 50 हजार रुपये लूट लिए। जानकारी के मुताबिक सुरेंद्र कुमार फूल का व्यापार करते हैं। वह सोमवार की सुबह करीब 6:30 बजे फूलों की बुकिंग करने के लिए गाज़ीपुर मंडी जा रहे थे। उन्हें रास्ते में दो बाइक सवार पुलिस वर्दी पहने हुए बदमाशों ने ओवरटेक करके रोका।

इसके बाद एक व्यक्ति जबरन उनकी गाड़ी में बैठ गया। उसने बताया कि पीछे आते वक्त उनकी गाड़ी से एक स्कूटर सवार पति-पत्नी को चोट लग गई है। दोनों बदमाशों ने गाड़ी रोककर सुरेंद्र कुमार को डराया-धमकाया और कहा कि अगर उसके इलाज के पैसे नहीं दिए तो जेल जाना पड़ सकता है।

25 Dec 2023, 7:24 PM

दिल्ली: क्रिसमस के अवसर पर कैथेड्रल चर्च ऑफ द रिडेम्पशन को जगमगाती रोशनी से सजाया गया


25 Dec 2023, 7:10 PM

हरियाणा में कोरोना को लेकर हमारी पूरी तैयारी है, हमने सारी व्यवस्थाओं की जांच कर ली है- गृह मंत्री अनिल विज

25 Dec 2023, 6:52 PM

असम पुलिस ने एक और संदिग्ध उल्फा-आई लिंकमैन को गोली मारी

सम पुलिस ने यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) के एक और संदिग्ध लिंकमैन को सोमवार को हिरासत से भागने की कोशिश करते समय गोली मार दी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।


25 Dec 2023, 6:47 PM

हिमाचल प्रदेश: शिमला में एक सप्ताह तक चलने वाले शीतकालीन कार्निवल की शुरुआत हुई

25 Dec 2023, 6:29 PM

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 'भजन संध्या' कार्यक्रम में शामिल हुईं


25 Dec 2023, 6:28 PM

अगरतला: मुख्यमंत्री माणिक साहा ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

25 Dec 2023, 6:12 PM

सेना प्रमुख का पुंछ दौरा, हालात का लिया जायजा

जनरल मनोज पांडे ने जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर का दौरा किया। सेना ने अपने आधिकारिक एक्स-पोस्ट हैंडल पर कहा, “जनरल मनोज पांडे ने पुंछ सेक्टर का दौरा किया। इस दौरान उन्हें मौजूदा सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने कमांडरों से बातचीत की, उन्हें सबसे पेशेवर तरीके से ऑपरेशन चलाने और सभी चुनौतियों के खिलाफ दृढ़ और स्थिर रहने के लिए प्रोत्साहित किया।"


25 Dec 2023, 6:00 PM

हैदराबाद में सनबर्न म्यूजिक फेस्टिवल की अनुमति नहीं

नए साल की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले सनबर्न म्यूजिक फेस्टिवल को लेकर साइबराबाद पुलिस ने स्पष्ट किया कि इस कार्यक्रम की अनुुमति नहीं है। वहीं, कार्यक्रम के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री जारी है।

25 Dec 2023, 5:58 PM

ग्रेटर नोएडा : कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड ने की एलईडी टीवी की चोरी, दो गिरफ्तार, 5 बड़े एलईडी टीवी बरामद

थाना सूरजपुर पुलिस ने कम्पनी से एलईडी चोरी करने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार किए हैं। इनके कब्जे से चोरी के 5 बड़े एलईडी टीवी बरामद हुए हैं।

पुलिस ने आमोद और सद्दाम को वैक्ट्रा कम्पनी के पीछे पुस्ता रोड से गिरफ्तार किया। 8 दिसंबर को वांगडा टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी कस्बा सूरजपुर से 5 बड़े एलईडी चोरी हो जाने को लेकर 22 दिसंबर को शिकायत दर्ज करवाई गई थी। मैनेजर ने शिकायत में कम्पनी में नियुक्त सिक्योरिटी गार्ड पर शक जताया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 5 एलईडी भी बरामद कर लिए।


25 Dec 2023, 5:51 PM

मोहन मंत्रिमंडल में शिवराज सरकार के 10 चेहरे नहीं

मोहन यादव के मंत्रिमंडल विस्तार पर गौर करें तो 10 ऐसे विधायक हैं, जिन्हें मंत्री बनने का मौका नहीं मिला है। इनमें अधिकांश वे लोग हैं, जिनका पार्टी को बहुमत मिलने पर मंत्री बनना तय माना जाता था।

नवगठित मंत्रिमंडल में पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव, मीना सिंह, बिसाहू लाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, बृजेंद्र प्रताप सिंह, बृजेंद्र सिंह यादव, उषा ठाकुर, ओमप्रकाश सकलेचा, हरदीप सिंह डंग और प्रभु राम चौधरी को मंत्री नहीं बनाया गया है। ये सभी लोग शिवराज मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा हुआ करते थे।

25 Dec 2023, 5:48 PM

पश्चिमोत्तर, निकटवर्ती मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा: आईएमडी

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले तीन-चार दिन पश्चिमोत्तर और आसपास के मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा रहने की आशंका है, जबकि तटीय तमिलनाडु में 30 दिसंबर से 1 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।


25 Dec 2023, 5:33 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा- मैं सभी नव-नियुक्त मंत्रियों को बधाई देता हूं

25 Dec 2023, 5:19 PM

चीफ जस्टिस ने पुंछ आतंकी हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

 भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डी.वाई. चंद्रचूड़ ने सोमवार को उन चार सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि दी, जो पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों द्वारा सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में शहीद हो गए थे।


25 Dec 2023, 5:17 PM

भारत में कोविड के 628 नए मामले, कुल संख्या 4,000 के पार

भारत में सोमवार को कोविड-19 के 628 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद कुल आंकड़ा 4,000 के पार चला गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश भर में जेएन.1 सब वैरिएंट मामलों में वृद्धि के बीच कोविड-19 मामलों में वृद्धि हुई है।

सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल 4,054 सक्रिय कोविड-19 मामले हैं। रविवार को यह संख्या 3,742 थी।

25 Dec 2023, 5:08 PM

दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने पंडित मदन मोहन मालवीय को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी


25 Dec 2023, 4:50 PM

दिल्ली : संपत्ति विवाद में भतीजे ने चाचा की चाकू मारकर की हत्या

दिल्ली में संपत्ति विवाद को लेकर 54 साल के एक व्यक्ति की उसके भतीजे ने चाकू मारकर हत्या कर दी। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि सोमवार को पुलिस ने बशीर आजम नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जो हत्या के बाद से फरार था।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) जिमी चिराम ने कहा कि रविवार रात 9:47 बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष को एक कॉल मिली। चाकूबाजी की घटना के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

नांगलोई इलाके में मौके पर पहुंचने पर सीढ़ियों के पास दूसरी मंजिल पर फ्लैट के सामने के दरवाजे पर एक व्यक्ति को मृत पाया गया।

डीसीपी ने कहा, “मृतक की पहचान कबीर आज़म के रूप में हुई है, जो एक ऑटो-रिक्शा चालक के रूप में काम करता था। उनके पेट के पास चाकू के तीन घाव देखे गए।” मृतक का भतीजा बशीर घटनास्थल से भाग गया।

25 Dec 2023, 4:15 PM

मध्य प्रदेश में मंत्रिपरिषद का हुआ विस्तार, कुल 28 विधायक बने मंत्री

मध्य प्रदेश में आज मोहन यादव सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। कुल 28 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। 18 नेताओं को कैबिनेट मंत्री में शामिल किया गया। 6 नेताओं को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया। वहीं 4 नेताओं को राज्य मंत्री की शपथ दिलाई गई। 


25 Dec 2023, 3:52 PM

मध्य प्रदेश: उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज बड़ी संख्या में भक्तों ने दर्शन किए और पूजा-अर्चना की

25 Dec 2023, 3:08 PM

पीएम मोदी ने क्रिसमस पर ईसाई समुदाय के लोगों से की मुलाकात

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रिसमस के अवसर पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने ईसाई समुदाय के लोगों से मुलाकात की।


25 Dec 2023, 2:40 PM

लोकसभा चुनाव से पहले टूट जाएगा NDA: डीके शिवकुमार

25 Dec 2023, 2:08 PM

तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव 

पिछले कुछ दिनों में मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के बीच तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्यों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।

संक्रमण में हालिया उछाल के बाद यह पहली बार है कि एक ही परिवार से कई मामले सामने आए हैं।

अधिकारियों के अनुसार, जयशंकर भूपालपल्ली जिले के गणपुरम में एक परिवार में एक बुजुर्ग व्यक्ति दो दिन पहले कोविड से संक्रमित पाया गया था। उन्हें वारंगल के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


25 Dec 2023, 1:44 PM

उत्तराखंड: पुंछ आतंकी हमले में अपनी जान गंवाने वाले नायक वीरेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर चमोली जिले में लाया गया।

25 Dec 2023, 1:10 PM

महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे पाए गए कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने यह जानकारी दी। पवार ने कहा कि कोविड-19 से घबराने की जरूरत नहीं है।


25 Dec 2023, 1:06 PM

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में खाई में गिरी गाड़ी, दो लोगों की मौत, 13 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक वाहन के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 13 अन्य लोग घायल हो गए। दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाव अभियान शुरू किया।

25 Dec 2023, 10:39 AM

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है


25 Dec 2023, 10:12 AM

मैं कुश्ती और खेल की राजनीति से पूर्णतया सन्यास ले चुका हूं: बृज भूषण शरण सिंह

WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, "... वे(अमित शाह) हमें जब बुलाएंगे हम तब उनसे मिलेंगे, वे हमारे नेता हैं लेकिन यह मुलाकात कुश्ती के संबंध में नहीं होगी... संजय सिंह अपना काम कर रहे हैं, हम अपना काम करेंगे। मैं कुश्ती और खेल की राजनीति से पूर्णतया सन्यास ले चुका हूं। क्या करना है यह फेडरेशन का काम है, मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है...।"

25 Dec 2023, 9:28 AM

दिल्ली: PM मोदी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने सदैव अटल स्मारक पहुंचे।


25 Dec 2023, 8:21 AM

हरियाणा: अंबाला में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा है।

25 Dec 2023, 7:58 AM

विवादों में घिरे बृजभूषण शरण सिंह आज गृह मंत्री शाह से करेंगे मुलाकात, कल जेपी नड्डा से मिले थे

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। कल उन्होंने जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia