बड़ी खबर LIVE: तेलंगाना में छह युवकों के डूबने से होली का जश्न शोक में बदला

तेलंगाना में आज होली का जश्न उस समय शोक में बदल गया जब दो अलग-अलग घटनाओं में छह युवक डूब गए। पहली घटना में, कुमारम भीम आसिफाबाद जिले में वर्धा नदी में चार युवक डूब गए। वहीं रंगारेड्डी जिले में एक झील में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

25 Mar 2024, 10:04 PM

चुनाव सर्वे के लिए बोनस की पेशकश कर वोटर्स को लुभा रही BJP, कार्रवाई करे निर्वाचन आयोग: DMK

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (डीएमके) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर मौजूदा लोकसभा चुनाव के सिलसिले में अपनी वेबसाइट पर एक सर्वेक्षण के लिए बोनस की पेशकश करके मतदाताओं को लुभाने का आरोप लगाया और भारत निर्वाचन आयोग से भाजपा के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया।

द्रमुक के संगठन सचिव आर. एस. भारती ने कहा कि सर्वेक्षण में भाग लेने वालों को बोनस/उपहार देना मतदाताओं को रिश्वत देने के समान है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उम्मीदवारों और उनकी पार्टियों पर समान रूप से लागू होती है। भारती ने आयोग और तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत को भेजे पत्र में कहा, "एक राष्ट्रीय पार्टी (बीजेपी) द्वारा चुनाव बोनस का विज्ञापन निश्चित रूप से मतदाताओं को एक प्रलोभन है।”

उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा पार्टी की वेबसाइट पर 'भाजपा चुनाव बोनस' शीर्षक के साथ जारी किया गया विज्ञापन जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 123 (1ए) का स्पष्ट उल्लंघन है। डीएमके नेता ने शिकायत को सही साबित करने के लिए कुछ स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा, “यह वास्तव में एक भ्रष्ट आचरण है और बीजेपी के खिलाफ उचित कार्रवाई के माध्यम से चुनावों की शुचिता बनाए रखने के लिए आयोग का तत्काल हस्तक्षेप आवश्यक है।” साथ ही, उन्होंने आयोग से बीजेपी को कानून का पालन करने के लिए आवश्यक निर्देश देने का आग्रह किया।

25 Mar 2024, 9:47 PM

अभिनेता मोहन बाबू प्रजा शांति में हुए शामिल, वारंगल सीट से लड़ेंगे चुनाव

संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और अभिनेता पी मोहन बाबू सोमवार को प्रजा शांति पार्टी में शामिल हो गए। प्रजा शांति पार्टी के संस्थापक के ए पॉल ने पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष के रूप में मोहन बाबू की नियुक्ति की घोषणा की।

25 Mar 2024, 9:46 PM

नोएडा के डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

नोएडा के सेक्टर 32 में बने डंपिंग ग्राउंड में कूड़े और घास के खाली पड़े मैदान में भीषण आग लग गई है। इसकी सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची है और कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी ग्राउंड में पिछले साल भी भीषण आग लगी थी, तब दमकल विभाग की टीम करीब एक हफ्ते में इस आग पर काबू पा सकी थी।


25 Mar 2024, 9:05 PM

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने गाजा में तत्काल संघर्षविराम का आह्वान किया

25 Mar 2024, 8:32 PM

तेलंगाना में छह युवकों के डूबने से होली का जश्न शोक में बदला

तेलंगाना में सोमवार को होली का जश्न उस समय शोक में बदल गया जब दो अलग-अलग घटनाओं में छह युवक डूब गए। पहली घटना में, कुमारम भीम आसिफाबाद जिले में वर्धा नदी में चार युवक डूब गए। युवक दोस्तों के साथ होली खेलने के बाद नहाने के लिए नदी में उतरे थे।

पुलिस ने बताया कि यह घटना कौताला मंडल के थाटीपल्ली के पास हुई। सभी युवक 22-25 साल के थे और उसी मंडल के नदीमाबाद गांव के रहने वाले थे। मृतकों की पहचान आलम साई (22), पी. कमलाकर (25), उप्पुला संतोष (23) और वाई. प्रवीण (24) के रूप में हुई है।

पुलिस ने स्थानीय मछुआरों और तैराकों की मदद से शवों को बरामद किया और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को आशंका है कि सभी युवक नशे में थे। एक अन्य घटना में रंगारेड्डी जिले में एक झील में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। यह घटना महेश्वरम मंडल के पेद्दा चेरुवु में हुई।


25 Mar 2024, 8:31 PM

बिहार के नालंदा में अपहृत युवक का शव बरामद, एक गिरफ्तार

बिहार के राजगीर थाना क्षेत्र से दो दिन पूर्व लापता एक युवक का शव सोमवार को जिले के सिलाव थाना क्षेत्र से बरामद किया गया है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, सिलाव थाना इलाके के विश्‍वकर्मा टोला से एक युवक का शव बरामद किया गया है। आशंका जताई गई है कि युवक के हाथ पैर बांधकर पिटाई की गई है।

25 Mar 2024, 8:29 PM

NCP-SCP प्रमुख शरद पवार MVA बैठक में भाग लेने के बाद मातोश्री से रवाना हुए


25 Mar 2024, 7:54 PM

नोए़डा की हाई राइज सोसायटी में होली की मस्ती में बच्चों ने फेंका दोस्त को होलिका में, पैर जले

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाई राइज सोसायटी से एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है, जिसमें सोसायटी के अंदर होली की मस्ती में कुछ बच्चों ने अपने दोस्त को होलिका में फेंक दिया। पीड़ित के पैर बुरी तरह से जल गए हैं।

25 Mar 2024, 7:31 PM

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल उनसे मिलने ईडी दफ्तर पहुंचीं


25 Mar 2024, 6:43 PM

चीन ने अरुणाचल प्रदेश पर फिर से किया दावा, भारत ने हास्यास्पद बताकर खारिज किया

चीन ने सोमवार को एक बार फिर दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश उसका हिस्सा है। सोमवार को चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिन जियान ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर की हालिया टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अरुणाचल प्रदेश पर चीन के दावे को दोहराया। हालांकि, भारत ने बीजिंग के दावे को ‘‘बेतुका’’ और ‘‘हास्यास्पद’’ बताकर खारिज कर दिया है।

25 Mar 2024, 6:30 PM

हिमाचल प्रदेश के ऊना में भूस्खलन की घटना में दो लोगों की मौत, सात घायल

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में सोमवार को भूस्खलन के कारण एक मंदिर में भगदड़ मचने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि ऊना से करीब 40 किमी दूर,जिले के अंब उपमंडल के मैरी गांव में स्थित डेरा बाबा वडभाग सिंह में बड़ी संख्या में लोग ‘बुरी आत्माओं’ से ग्रस्त लोगों के इलाज की आशा में आते हैं।

पुलिस ने बताया कि बाबा वडभाग सिंह मेले में हिस्सा लेने आए श्रद्धालु सुबह करीब पांच बजे चरण गंगा के पवित्र झरने में स्नान कर रहे थे, तभी भूस्खलन के बाद पहाड़ से चार-पांच बड़े पत्थर फिसलकर नीचे आ गिरे। चरण गंगा में स्नान करना पवित्र माना जाता है और सोमवार को पूर्णिमा होने के कारण गंगा के किनारे काफी भीड़ थी। पहाड़ से पत्थर लुढ़कते देख लोग इधर-उधर भागने लगे और भगदड़ मच गई, जिससे नौ श्रद्धालु घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों को अंब के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों की पहचान बिल्ला और बलवीर चांद के तौर पर की गई है और दोनों पंजाब के फरीदकोट के रहने वाले थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और सभी घायल चंडीगढ़ के पीजीआई समेत अन्य अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।


25 Mar 2024, 6:05 PM

एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार एमवीए की बैठक में भाग लेने के लिए मुंबई में मातोश्री पहुंचे

25 Mar 2024, 6:04 PM

दिल्ली में 4 साल की बच्ची से रेप के खिलाफ AAP कार्यकर्ताओं ने मधु विहार और मंडावली थाने के बाहर प्रदर्शन किया


25 Mar 2024, 6:01 PM

दिल्ली में होली के दौरान हाई-टेंशन तार से बिजली का झटका लगने से एक परिवार के कई लोग घायल, अस्पताल में भर्ती कराया गया

पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर इलाके में होली मनाने के दौरान हाई-टेंशन तार से बिजली का झटका लगने के कारण घायल होने के बाद एक परिवार के कुछ सदस्यों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

25 Mar 2024, 5:25 PM

करीब 10 लाख अफगानियों को वापस अपने देश भेजेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने लगभग दस लाख अफगानों को उनके देश वापस भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासन और पुलिस को अफगान नागरिक कार्ड (एसीसी) धारकों की मैपिंग में तेजी लाने के निर्देश जारी किए गए हैं।


25 Mar 2024, 5:24 PM

शिवसेना (यूबीटी) मंगलवार को लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करेगी

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि पार्टी महा विकास अघाड़ी के दूसरे सहयोगियों के साथ अंतिम दौर की चर्चा के बाद 26 मार्च को महाराष्ट्र के लिए अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

25 Mar 2024, 4:36 PM

केजरीवाल के समर्थन में AAP ने सोशल मीडिया पर एक डीपी अभियान शुरू किया

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि अरविंद केजरीवाल की प्रेरणा देश के सभी हिस्सों तक पहुंचे, हम आज सोशल मीडिया पर एक डीपी अभियान शुरू कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के सभी नेता, विधायक और कार्यकर्ता अपनी डीपी बदलेंगे।


25 Mar 2024, 4:34 PM

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, हैं और रहेंगेः आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि कानून बिल्कुल स्पष्ट है। यदि आपको दो साल से अधिक जेल की सजा सुनाई जाती है तो ही आपको अपना इस्तीफा देना होगा। हम पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, हैं और रहेंगे।

25 Mar 2024, 4:32 PM

शिवगंगा से नामांकन दाखिल करने के बाद कार्ति चिदंबरम बोले- इंडिया  गठबंधन भारी जीत हासिल करेगा

शिवगंगा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कार्ति चिदंबरम ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि मुझ पर फिर से विश्वास जताने और तीसरी बार चुनाव लड़ने की अनुमति देने के लिए मैं कांग्रेस पार्टी का आभारी हूं। मैं अपनी पार्टी नेतृत्व का बहुत आभारी हूं। पूरा गठबंधन एक साथ आया है। डीएमके के तीन मंत्री, डीएमके विधायक और कांग्रेस विधायक मेरे साथ थे। इंडिया गठबंधन शिवगंगा सीट पर भारी जीत हासिल करेगा क्योंकि यह तमिलनाडु की हर सीट जीतेगा। कल से अगले छह दिनों तक हमारी कार्यकर्ताओं की बैठक है और 1 मार्च से हम एक उचित अभियान शुरू करेंगे जहां हम जनता तक पहुंचेंगे।


25 Mar 2024, 4:25 PM

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, पांच उम्मीदवारों के नाम किया ऐलान

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी कर दी, जिसमें राजस्थान की चार सीटों पर और तमिलनाडु की एक सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। राजस्थान के अजमेर से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भिलवाड़ा से डॉ. दामोदर गुर्जर, कोटा से प्रह्लाद गुंजल और तमिलनाडु की तिरुनेलवेली सीट से सी रॉबर्ड ब्रूस को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

25 Mar 2024, 4:00 PM

बंगाल के गंगारामपुर में विस्फोट में तीन स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल

कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में सोमवार दोपहर एक विस्फोट में तीन स्कूली छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने अभी तक विस्फोट के कारण की पुष्टि नहीं की है। हालांकि, स्थानीय पुलिस सूत्रों ने कहा कि ऐसा लगता है कि दुर्घटना बैटरी या कच्चे बम के विस्फोट के कारण हुई।

तीनों बच्चों को पहले गंगारामपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालाँकि, उनमें से एक की हालत बिगड़ने के कारण उसे मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थानांतरित करना पड़ा। अन्य दो का इलाज गंगारामपुर के अस्पताल में चल रहा है।

स्थानीय लोकसभा सदस्य और पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि पुलिस को निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और विस्फोट के पीछे के कारण का पता लगाना चाहिए।मजूमदार ने कहा, “मुझे बताया गया कि बच्चे वहां खेलते समय विस्फोट के कारण घायल हो गए। हालांकि, विस्फोट के पीछे की सच्चाई का खुलासा करना पुलिस पर निर्भर है।”

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बच्चों को एक ऐसी वस्तु से खेलते हुए देखा, जो स्पष्ट रूप से बैटरी जैसी दिख रही थी। मामले की जांच चल रही है।


25 Mar 2024, 3:14 PM

तमिलनाडु के शिवगंगा से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कार्ति चिदंबरम ने नामांकन दाखिल किया

25 Mar 2024, 3:11 PM

तापसी पन्नू ने बॉयफ्रेंड मैथियास बो के साथ रचाई शादी

'बेबी', 'पिंक', 'मनमर्जियां' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अपने लॉन्ग-टर्म बॉयफ्रेंड मैथियास बो से शादी कर ली है। बताया जा रहा है कि दोनों शनिवार को उदयपुर में शादी के बंधन में बंध गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समारोह बुधवार को शुरू हुआ। समारोह में उनके परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए।

'थप्पड़' और 'दोबारा' में तापसी के साथ काम कर चुके अभिनेता पावेल गुलाटी, अनुराग कश्यप, जो तापसी के अच्छे दोस्त भी हैं, शादी समारोह में शामिल हुए। इस समारोह में स्क्रीन राइटर कनिका ढिल्लों और हिमांशु शर्मा भी मौजूद थे। हालांकि, किसी ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की।


25 Mar 2024, 2:51 PM

शबाना आज़मी और जावेद अख्तर ने मुंबई में अपने आवास पर होली समारोह की मेजबानी की

25 Mar 2024, 2:49 PM

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह और मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने शिमला में अपने आवास पर होली मनाई


25 Mar 2024, 2:37 PM

मध्य प्रदेश सीएम ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना की जांच का आदेश दिया

25 Mar 2024, 12:08 PM

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ के जवान ने जश्न मनाया 


25 Mar 2024, 12:06 PM

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में होली समारोह के दौरान लोगों के साथ नृत्य किया

25 Mar 2024, 12:06 PM

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बीएसएफ जवानों ने होली मनाई


25 Mar 2024, 11:51 AM

बिहार में मातम में बदला होली का त्यौहार, गड्ढे में पलटी कार, परिवार के तीन लोगों की मौत

बिहार के बेगूसराय में होली के दिन एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक कार के अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट जाने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग बुरी तरह से घायल हैं।

25 Mar 2024, 11:15 AM

महाराष्ट्र के मुंबई में जुहू बीच पर लोग होली मनाते हुए


25 Mar 2024, 10:03 AM

अमृतसर, पंजाब: होली के अवसर पर, बीएसएफ के जवान खासा मुख्यालय में होली मनाते हुए 

25 Mar 2024, 10:02 AM

वृन्दावन के श्री राधावल्लभ लाल जी मंदिर में उत्तर प्रदेश होली समारोह


25 Mar 2024, 9:26 AM

होली के मौके पर दिल्ली पुलिस वाहन चेकिंग कर रही है

25 Mar 2024, 8:55 AM

अयोध्या, उत्तर प्रदेश: होली के मौके पर राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं


25 Mar 2024, 8:43 AM

झारखंड: देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ होली मनाते लोग

25 Mar 2024, 8:06 AM

दिल्ली: अलीपुर में एक फैक्ट्री में आग लग गई, दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है


25 Mar 2024, 8:03 AM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में 'रुद्र अभिषेक' किया

25 Mar 2024, 7:57 AM

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग, पुजारी समेत कई लोग झुलसे

भस्म आरती के दौरान बाबा महाकाल को अबीर-गुलाल लगाया जा रहा था। इसी बीच आग लग गई। इस घटना में पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए। जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह का कहना है, "गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लग गई। घटना में 13 लोग घायल हैं...उनका इलाज चल रहा है।"


25 Mar 2024, 7:54 AM

ग्रेटर नोएडा के केवी मार्ट कॉम्लेक्स में लगी भीषण आग, चपेट में आए दो रेस्टोरेंट और लाइब्रेरी

गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा के केवी मार्ट कॉम्लेक्स में भीषण आग लगी है। जानकारी के मुताबिक आग की चपेट में दो रेस्टोरेंट और लाइब्रेरी आई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia