बड़ी खबर LIVE: इजरायली दूतावास के पास धमाके की खबर पर दिल्ली पुलिस का बयान- जांच और पूछताछ जारी

इजरायली दूतावास के पास धमाके की खबरों पर दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई और गहन तलाशी ली गई। विशेषज्ञों ने घटनास्थल की जांच की है और सबूतों को उठाया है। उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। आगे की पूछताछ जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Dec 2023, 11:04 PM

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन के इस्तीफे की उड़ी अफवाह, बिहार में सियासत गर्म

बिहार में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के इस्तीफे की मंगलवार को दिनभर अफवाह उड़ती रही। हालांकि बाद में बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी मीडिया के सामने आए और इस्तीफे की खबरों का खंडन किया। मंत्री चौधरी ने साफ लहजे में इस अफवाह के लिए पत्रकारों को ही जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस्तीफे जैसी कोई खबर उन तक या जदयू कार्यालय तक नहीं पहुंची है।

26 Dec 2023, 10:42 PM

पीएम मोदी ने सऊदी क्राउन प्रिंस से पश्चिम एशिया संकट पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को फोन पर भारत-सऊदी अरब के बीच रणनीतिक साझेदारी के भविष्य पर सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद से बातचीत की।

26 Dec 2023, 10:41 PM

इजरायली दूतावास के पास धमाके की खबर पर दिल्ली पुलिस का आया बयान, कहा- घेराबंदी कर गहन तलाशी ली गई, जांच जारी

इजरायली दूतावास के पास धमाके की खबरों पर दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि आज शाम 5:53 बजे एक पीसीआर कॉल आई जिसमें जानकारी दी गई कि इजरायल दूतावास के पीछे से एक तेज आवाज सुनी गई है। स्थान की संवेदनशीलता और विस्फोट जैसी आवाज के उल्लेख को ध्यान में रखते हुए, वरिष्ठ अधिकारी स्थान पर पहुंचे। कड़ी कार्रवाई में दिल्ली पुलिस की डॉग स्क्वायड, क्राइम टीम और बीडीएस टीम उस स्थान पर पहुंची, जहां कथित तौर पर विस्फोट की आवाज सुनी गई थी। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और गहन तलाशी ली गई। विशेषज्ञों ने घटनास्थल की जांच की है और सबूतों को उठाया है, जिनकी साक्ष्य संबंधी प्रासंगिकता हो सकती है, उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। आगे की पूछताछ जारी है।


26 Dec 2023, 10:37 PM

पंजाब में तापमान गिरने से अमृतसर में घना कोहरा छाया

26 Dec 2023, 10:04 PM

कनाडा के पहले भारतीय मूल के चिकित्सक गुरदेव सिंह गिल का निधन

कनाडा के न्यू वेस्टमिंस्टर शहर में पहले भारतीय मूल के चिकित्सक गुरदेव सिंह गिल का 92 साल की उम्र में निधन हो गया। वह 1958 में प्रैक्टिस करने वाले पहले इंडो-कनाडाई थे।


26 Dec 2023, 10:02 PM

बैतूल में अंग्रेजी नहीं आने पर छात्रा को बेदर्दी से पीटा, सिर के बाल तक उखाड़े

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक महिला टीचर की हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां के एक सरकारी विद्यालय में छात्रा को अंग्रेजी नहीं आने पर टीचर ने बेरहमी से पीटा और सिर के बाल तक उखाड़ दिए। इस मामले की शिकायत जनसुनवाई में की गई।

26 Dec 2023, 10:02 PM

दुल्हन के परिवार ने मटन बोन मैरो डिश नहीं परोसी, दूल्हे के परिवार ने तोड़ी शादी

तेलंगाना में दुल्हन के परिवार ने सगाई समारोह में मांसाहारी मेनू में स्पेशल मटन बोन मैरो व्यंजन (डिश) को शामिल नहीं किया, जिस वजह से लड़के पक्ष ने शादी को तोड़ दिया।


26 Dec 2023, 10:00 PM

नौसेना की जांच में नौसेना के जहाज ड्रोन हमले की प्रबल संभावना जताई गई, आगे की जांच जारी

भारतीय नौसेना ने कहा कि एमवी केम प्लूटो क्रू इनपुट और स्थल जांच के आधार पर भारतीय नौसेना टीम द्वारा किया गया विश्लेषण ड्रोन हमले की प्रबल संभावना की ओर इशारा करता है। यह पता लगाया गया है कि ड्रोन पर विस्फोटक चार्ज पूरी तरह से विस्फोटित हो गया, जिससे जलरेखा के ऊपर व्यापक क्षति हुई। अन्य एजेंसियों के समन्वय से आगे के फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भारतीय नौसेना द्वारा प्रोजेक्टाइल के अवशेष एकत्र किए गए हैं। नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार को आईएन ईओडी टीम द्वारा किए गए प्रारंभिक विश्लेषण और आगे की जा रही कार्रवाइयों के बारे में जानकारी दी गई है।

26 Dec 2023, 9:19 PM

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में पंजाब के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की


26 Dec 2023, 9:16 PM

सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण खत्म, भारत का स्कोर 59 ओवर में 208/8

26 Dec 2023, 9:13 PM

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास 'ब्लास्ट' कॉल के बाद राजदूत को संबोधित एक पत्र मिला


26 Dec 2023, 8:36 PM

नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने पर बोले तेजस्वी- लोगों को यथासंभव सम्मान देना चाहते हैं

बिहार के नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के सरकार के फैसले पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोगों को यथासंभव सम्मान देना चाहते हैं। शिक्षकों और शिक्षा की गुणवत्ता पर हमारा हमेशा से फोकस रहा है। आज इतना बड़ा फैसला लिया गया, करीब 4.5 लाख नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया गया। हमने जो वादे किये थे, एक-एक करके हम सभी वादे पूरे कर रहे हैं।

26 Dec 2023, 8:24 PM

दिल्ली में इजरायली दूतावास का आया बयान, कहा- शाम 5.10 पर आई थी धमाके की आवाज

दिल्ली में इजरायल के दूतावास ने कहा कि हम पुष्टि कर सकते हैं कि शाम 5:10 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा टीम अभी भी स्थिति की जांच कर रही है।


26 Dec 2023, 8:09 PM

केदारनाथ धाम में कड़ाके की ठंड, निर्माण कार्य पर ब्रेक लगा

उत्तराखंड में ठंड अपने चरम पर है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है। केदारनाथ धाम में भी तापमान माइनस में पहुंच गया है। यहां सुबह और रात में तापमान माइनस 6 से माइनस 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। इससे पुनर्निर्माण कार्य को रोकना पड़ा है।

26 Dec 2023, 8:05 PM

पटना: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा मिलने पर कहा- हमने जो भी वादे किए थे उसे पूरा कर रहे हैं


26 Dec 2023, 7:51 PM

दिल्ली में 1,000 रुपये के लिए व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

दिल्ली में 1,000 रुपये के लिए एक शख्स ने 29 वर्षीय व्यक्ति पर चाकू से कई वार किए। इस हमले में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

26 Dec 2023, 7:51 PM

केदारनाथ धाम में कड़ाके की ठंड, निर्माण कार्य पर ब्रेक लगा

उत्तराखंड में ठंड अपने चरम पर है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है। केदारनाथ धाम में भी तापमान माइनस में पहुंच गया है। यहां सुबह और रात में तापमान माइनस 6 से माइनस 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। इससे पुनर्निर्माण कार्य को रोकना पड़ा है।


26 Dec 2023, 7:29 PM

इजरायली दूतावास के पास धमाके की कॉल मिली, स्पेशल सेल की टीम मौके पर 

नई दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में इजरायल एंबेसी के पीछे खाली पड़े प्लॉट में धमाके की जानकारी सामने आई. इसके बाद से ही स्पेशल सेल की टीम मौके पर मौजूद है। दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, ''अभी तक घटनास्थल पर कुछ भी नहीं मिला है।''

26 Dec 2023, 7:08 PM

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में चाय तक 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए


26 Dec 2023, 6:49 PM

आरबीआई, दो निजी बैंकों को 11 जगहों पर आतंकी धमकियां मिलीं, जो अफवाह निकलीं

भारतीय रिजर्व बैंक और दो निजी बैंकों को मंगलवार को केंद्रीय बैंक के गवर्नर और केंद्रीय वित्तमंत्री के इस्तीफे की मांग के साथ शहर में 11 स्थानों पर कथित तौर पर बम रखे जाने की धमकी मिली।

धमकी देने वाले ने खुद को 'खिलाफत इंडिया' से होने का दावा करते हुए ईमेल पर चेतावनी दी कि शीर्ष बैंक और आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक में कुल 11 स्थानों पर बम लगाए गए हैं, जो दोपहर 1.30 बजे फट जाएंगे।

कथित ईमेल में लिखा है : "हमने मुंबई के विभिन्न स्थानों पर 11 बम रखे हैं। आरबीआई ने निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। इस घोटाले में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, कुछ शीर्ष बैंकिंग अधिकारी और भारत के कुछ मंत्री शामिल हैं। हमारे पास इसके पर्याप्त व ठोस सबूत हैं।"

26 Dec 2023, 6:25 PM

गुरुग्राम में यात्रियों को लूटने के आरोप में यूपी के तीन लोग गिरफ्तार

 पुलिस ने कैब ड्राइवर बताकर यात्रियों को लूटने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान यूपी के प्रतापगढ़ निवासी साहिल खान उर्फ सल्लू, मुहम्मद शाहिद उर्फ चन्ना और वसीम अली के रूप में की गई है।

क्राइम एसीपी वरुण दहिया ने कहा कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद संदिग्धों को सोमवार को दिल्ली के समालखा से पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने बताया कि उनमें से दो कैब ड्राइवर थे, जबकि एक होटल में काम करने वाला वेटर था।


26 Dec 2023, 6:14 PM

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने 'वीर बाल दिवस' के अवसर पर कैंट स्थित सदर गुरुद्वारा पहुंचकर मत्था टेका

26 Dec 2023, 5:50 PM

दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की


26 Dec 2023, 5:12 PM

मुजफ्फरनगर में रहस्यमय परिस्थितियों में मां-बेटी की मौत 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना थाना क्षेत्र के हरियाखेड़ा गांव में मंगलवार को मां-बेटी अपने घर में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई

26 Dec 2023, 5:04 PM

बढ़ते कोरोना पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव की प्रतिक्रिया

बढ़ते कोरोना मामलों पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा, "हम पूरी तरह तैयार हैं। फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है। कोरोना के 70% मामले बेंगलुरु में हैं। हम लोगों से सावधानियां बरतने और मास्क पहनने के लिए कह रहे हैं।"


26 Dec 2023, 4:58 PM

ईमेल के जरिए मुंबई में RBI कार्यालय को बम से उड़ाने की मिली धमकी

ईमेल के जरिए मुंबई में आरबीआई कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ईमेल में वर्नर शक्तिकांत दास और निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की गई है। धमकी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

26 Dec 2023, 4:55 PM

]गोवा में भारतीय नौसेना के हवाई अड्डे आईएनएस हंसा पर आज एक मिग-29K लड़ाकू विमान का टायर फट गया


26 Dec 2023, 3:53 PM

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कोविड के लिए एहतियाती उपायों पर कैबिनेट उप-समिति की बैठक की

26 Dec 2023, 3:42 PM

समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर डिंपल यादव ने कहा- यह पार्टी की सोच नहीं है।"

समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने कहा, "...यह उनके(स्वामी प्रसाद मौर्य) व्यक्तिगत विचार हैं, यह पार्टी की सोच नहीं है।"


26 Dec 2023, 3:23 PM

तमिलनाडु: घोषित 6,000 रुपये के बाढ़ राहत टोकन पाने के लिए लोग तिरुनेलवेली में एक राशन की दुकान के बाहर कतार में लगे

26 Dec 2023, 2:44 PM

महाराष्ट्र के नांदेड़ के पास पूर्णा-परली पैसेंजर ट्रेन में लगी गई, मामले की जांच जारी 


26 Dec 2023, 2:17 PM

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की।

26 Dec 2023, 1:45 PM

25 दिसंबर तक देश में कोविड के JN.1 वैरिएंट के कुल 69 मामले सामने आए हैं: सूत्र 


26 Dec 2023, 1:36 PM

तमिलनाडु: थूथुकुडी मेंकेंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जिला कलेक्टर कार्यालय में जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक की

26 Dec 2023, 1:07 PM

अगर बातचीत से कश्मीर मुद्दा नहीं सुलझाया तो शायद हमारा भी हाल होगा जैसा गाज़ा और फिलिस्तीन का हो रहा है- फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "इसकी तहकीकात होनी चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ। मैंने हर बार कहा है कि वाजपेयी जी ने कहा था कि दोस्त बदले जा सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं बदले जा सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी का बयान आया था युद्ध ही विकल्प नहीं है, अब बातचीत (पाकिस्तान) से मसले हल करने हैं। अगर बातचीत से हमने यह नहीं सुलझाया तो शायद हमारा भी यही हाल होगा जैसा गाज़ा और फिलिस्तीन का हो रहा है।"


26 Dec 2023, 12:36 PM

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने 100 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद इलेक्ट्रिक बस में यात्रा की

26 Dec 2023, 12:14 PM

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी से पूरा शहर बर्फ की सफेद चादर में ढका हुआ

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी से पूरा शहर बर्फ की सफेद चादर में ढका हुआ है। ऐसे में पर्यटक भी घूमने के लिए गुलमर्ग पहुंच रहे हैं। एक पर्यटक ने कहा, "गुलमर्ग में यह हमारी पहली यात्रा है, जैसा हमने वीडियो में देखा बिल्कुल वैसी ही खूबसूरती है यहां। बर्फबारी के बाद बेहद अच्छा लग रहा है। यहां पर व्यवस्थाएं भी काफी सुविधाजनक हैं।"


26 Dec 2023, 11:36 AM

हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं होगी- CPI(M) नेता बृंदा करात

CPI(M) नेता बृंदा करात ने कहा, "हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं होगी। हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं, लेकिन वे एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं। यह एक धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण है। यह सही नहीं हैं।"

26 Dec 2023, 10:45 AM

मध्य प्रदेश में दर्दनाक सड़क हादसा, 5 वाहनों में टक्कर के बाद लगी भीषण आग, तीन लोग जिंदा जले

मध्य प्रदेश में मुंबई आगरा नेशनल हाइवे पर धार जिले के गणेश घाट पर भीषण हादसा हुआ है। एक के बाद एक पांच वाहन आपस में टकरा गए। टक्कर के बाद पांचों वाहनों में आग लग गई। इस दौरान तीन व्यक्ति जिंदा जल गए और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।


26 Dec 2023, 10:34 AM

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में हुए आतंकी हमले के बाद पुंछ के बुफलियाज़ डीकेजी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

26 Dec 2023, 8:55 AM

तमिलनाडु: थूथुकुडी जिले में भारी बारिश के कारण अलवरथिरुनगरी में रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त


26 Dec 2023, 8:54 AM

मुंबई: मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में चार दिनों तक रोका गया विमान भारतीय यात्रियों को लेकर आज सुबह मुंबई पहुंचा

26 Dec 2023, 8:07 AM

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा  


26 Dec 2023, 8:01 AM

उत्तराखंड के नैनीताल में पकड़ा गया आदमखोर बाघ, 3 महिलाओं को उतार चुका था मौत के घाट

उत्तराखंड के नैनीताल-भीमताल इलाके में 10 दिनों में तीन महिलाओं और कई मवेशियों को मौत के घाट उतारने वाले आदमखोर बाघ को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन चला और आखिरकार वनविभाग की टीम को कामयाबी मिल गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia