बड़ी खबर LIVE: पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बोर्ड से इस्तीफा दिया

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव और बोर्ड मेंमर का भी पद छोड़ दिया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

26 Feb 2024, 10:29 PM

किसान आंदोलन: दिल्ली पुलिस ने सिंघू और टीकरी बार्डर पर सर्विस लेन खोलीं

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को हरियाणा से लगे सिंघू और टीकरी बार्डर पर सर्विस लेन खोल दीं। किसानों के दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर दो सप्ताह पहले ये सर्विस लेन बंद कर दी गई थीं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हम शनिवार से सिंघू और टिकरी बार्डर पर सर्विस लेन खोलने की प्रक्रिया में जुटे थे। इससे स्थानीय लोगों को आवागमन में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।”

अधिकारी ने कहा कि पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती के माध्यम से चौबीस घंटे कड़ी निगरानी सुनिश्चित की जाएगी।

26 Feb 2024, 9:58 PM

शाहजहां शेख को जल्द गिरफ्तार किया जाएग, भाजपा मामले का राजनीतिकरण कर रही : टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार संदेशखालि मामले के आरोपी शाहजहां शेख के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

टीएमसी नेता सागरिका घोष ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मुद्दे का राजनीतिकरण करने और ‘कानून का पालन करने वाली सरकार’ के काम में बाधा डालने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

26 Feb 2024, 9:57 PM

पटाखा इकाई में विस्फोट: मध्य प्रदेश के हरदा में अधिक मुआवजे की मांग को लेकर बंद का आयोजन

मध्य प्रदेश के हरदा में छह फरवरी को पटाखा इकाई में हुए विस्फोट और आग लगने की घटना के सिलसिले में अधिक मुआवजे की मांग को लेकर सोमवार को आयोजित बंद को अच्छी प्रतिक्रिया मिली लेकिन यह शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक पटाखा इकाई में विस्फोट और आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई थी और 200 लोग घायल हुए थे। इसके अलावा इससे आसपास के दर्जनों घर जमींदोज हो गए।


26 Feb 2024, 9:30 PM

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बोर्ड से दिया इस्तीफा

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव और बोर्ड मेंमर का भी पद छोड़ दिया है।

26 Feb 2024, 8:58 PM

झारखंड विधानसभा में पेश हुई आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट, 24-25 में 7.7 फीसदी विकास दर का अनुमान

झारखंड सरकार ने सोमवार को विधानसभा में वर्ष 2024-25 की आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की। इसके मुताबिक चालू वित्तीय वर्ष में राज्य की आर्थिक विकास दर 7.1 फीसदी रही है। अगले वित्तीय वर्ष 2024-25 में 7.7 प्रतिशत की औसत वार्षिक दर से वृद्धि का अनुमान लगाया गया है।


26 Feb 2024, 8:50 PM

सुनिश्चित करें कि महिलाओं को भारतीय तटरक्षक बल में स्थायी कमीशन मिले, अन्यथा हम देंगे: न्यायालय

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को केंद्र से यह सुनिश्चित करने को कहा कि महिलाओं को भारतीय तटरक्षक बल में स्थायी कमीशन मिले और यदि सरकार ऐसा नहीं करती तो वह (न्यायालय) खुद यह सुनिश्चित करेगा। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि महिलाओं को वंचित नहीं रखा जा सकता।

26 Feb 2024, 8:17 PM

दिल्ली: सदर बाजार के तेलीवाड़ा इलाके में एक टिन शेड के गोदाम में आग लगी


26 Feb 2024, 8:16 PM

चेन्नई: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि स्मारक का उद्घाटन किया

26 Feb 2024, 8:14 PM

हमलावरों ने राठी के भतीजे से कहा था, ‘‘तेरी जान बख्श रहे हैं ताकि परिवार को जाकर बता दे’’

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गाड़ी पर गोलियां चला कर उनकी जान लेने वाले हमलावरों ने वाहन चला रहे उनके भतीजे से कहा था कि वे उसे छोड़ रहे हैं ताकि वह परिवार को जाकर बता सके। मामले में दर्ज प्राथमिकी में इस बात का उल्लेख है।

अज्ञात हमलावरों ने रविवार को झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में राठी की गाड़ी पर गोलियों की बौछार कर दी थी जिसमें उनकी और इनेलो के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई।


26 Feb 2024, 6:35 PM

सदर बाजार इलाके में एक गोदाम में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

26 Feb 2024, 6:15 PM

मनोज जरांगे ने 17 दिन बाद खत्म किया अनशन, कहा- CM और गृह मंत्री को भुगतना होगा परिणाम

मनोज जरांगे ने 17 दिन के बाद अनशन खत्म करने की घोषणा की। जरांगे ने गांव की महिलाओं के हाथों पानी पीकर अनशन खत्म किया। साथ ही ये भी कहा वो अब अस्पताल में भर्ती होने जा रहे हैं। उन्होंने कि वह अपना इलाज करवाएंगे और ठीक होकर वापस लौटने के बाद एक बार फिर अपने समाज के लोगो के बीच जाएंगे।

आरक्षण आंदोलन को लेकर उनके खिलाफ दी गई कई पुलिस शिकायतों के बारे में पूछे जाने पर मनोज जरांगे ने कहा, “अगर वे मुझ पर मुकदमा चलाना चाहते हैं, तो मुझे कोई समस्या नहीं है, लेकिन (ऐसा करके) वे परेशानी आमंत्रित करेंगे। लोग नाराज होंगे और मुख्यमंत्री तथा गृह मंत्री को परिणाम भुगतने होंगे। अब यह फैसला उन पर है।”


26 Feb 2024, 5:35 PM

दिग्गज गजल गायक पंकज उधास का लंबी बीमारी के कारण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया, तस्वीर अस्पताल के बाहर की है

26 Feb 2024, 5:09 PM

ठाणे (महाराष्ट्र): अंबरनाथ सर्कस मैदान के कई घरों में आग लगी


26 Feb 2024, 4:19 PM

नहीं रहे गजल गायक पंकज उधास, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, लंबी बीमारी से जूझ रहे थे सिंगर

गजल गायक पंकज उधास का सोमवार को मुंबई में निधन हो गया। 72 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि सिंगर लंबी बीमारी से जुझ रहे थे।

26 Feb 2024, 4:11 PM

सीआईएससीई ने 12वीं कक्षा की रसायन विज्ञान की बोर्ड परीक्षा स्थगित की

भारतीय विद्यालयी प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) ने सोमवार को अप्रत्याशित परिस्थितियों का हवाला देते हुए 12वीं कक्षा की रसायन विज्ञान की बोर्ड परीक्षा 21 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी।

सीआईएससीई की उप सचिव संगीता भाटिया ने स्कूल प्राचार्यों को भेजे एक पत्र में कहा, “कृपया ध्यान दें, सोमवार, 26 फरवरी 2024 को होने वाली आईएससी वर्ष 2024 रसायन विज्ञान पेपर 1 (थ्योरी) परीक्षा को अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा बृहस्पतिवार, 21 मार्च, दोपहर दो बजे पुनर्निर्धारित की गई है।”

परीक्षा स्थगित करने के सटीक कारणों के बारे में पूछे गए सवालों पर बोर्ड की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। सीआईएससीई बोर्ड परीक्षाएं 12 फरवरी को शुरू हुई हैं।


26 Feb 2024, 3:37 PM

दिल्ली: TMC के एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की

26 Feb 2024, 3:34 PM

मैं अब भी कहता हूं कि यह हत्या कराई गई है। यह एक राजनीतिक हत्या है: नफे सिंह राठी की हत्या पर बोले अभय चौटाला 

हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या मामले पर इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला का कहना है, "इस पूरे मामले की जांच मौजूदा जज की निगरानी में सीबीआई से कराई जानी चाहिए. हमें अपनी पुलिस पर पूरा भरोसा है. लेकिन हमें सरकार पर भरोसा नहीं है. इसलिए हमने सीबीआई जांच की मांग की थी." इसी को लेकर आज विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया गया. विधानसभा में इस पर चर्चा हुई. सदस्यों ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार से सवाल किये...अभी मेरी एसपी से बात हुई तो उन्होंने बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी सभी लोग जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, उन्हें भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा...मैं अब भी कहता हूं कि यह हत्या कराई गई है। यह एक राजनीतिक हत्या है। सदस्यों ने जिन नामों का उल्लेख किया है परिवार के सभी भाजपा पदाधिकारी हैं। अनिल विज ने यह भी कहा कि जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है वे सभी भाजपा के लोग हैं। यह एक राजनीतिक मामला है...जिन लोगों के नाम एफआईआर में हैं उन्हें गिरफ्तार करें, उनसे सवाल करें और प्रकाशित करें सब कुछ। ताकि दोबारा कोई ऐसा करने की हिम्मत न क


26 Feb 2024, 3:32 PM

नफे सिंह राठी की हत्या को लेकर इनेलो ने विरोध प्रदर्शन किया 

26 Feb 2024, 3:31 PM

कांग्रेस ने भुवनेश्वर में ओडिशा सरकार के खिलाफ 'सचिवालय घेराव' रैली निकाली


26 Feb 2024, 2:47 PM

नफे सिंह राठी हत्याकांड की सीबीआई से जांच करवाएगी हरियाणा सरकार- अनिल विज  

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने विधानसभा में दिया बयान है. उन्होंने कहा है कि अगर सदन की तसल्ली नफे सिंह राठी हत्याकांड की सीबीआई जांच से होती है तो हम सीबीआई जांच करवाएंगे

26 Feb 2024, 2:25 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- मनीष सिसोदिया को झूठे मामले में फंसाकर एक साल से जेल में डाला हुआ है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मनीष सिसोदिया को एक फर्जी मामले में एक साल पहले गिरफ़्तार किया था। केंद्र सरकार एक साल में एक नए पैसे का भी सबूत नहीं पेश कर पाई... मनीष सिसोदिया ने आज़ादी के 75 साल के बाद गरीबों को एक उम्मीद दी थी कि उनके बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल सकती है। ऐसे व्यक्ति को झूठे मामले में फंसाकर एक साल से जेल में डाला हुआ है..."


26 Feb 2024, 1:50 PM

भारत ने 5 विकेट से जीता चौथा टेस्ट, सीरीज की अपने नाम

भारत ने रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर 5 मैंचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

26 Feb 2024, 1:40 PM

विधानसभा में AAP विधायकों ने खड़े होकर पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को सलाम किया

विधानसभा में AAP विधायकों ने खड़े होकर पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को सलाम किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने (मनीष सिसोदिया) वो किया जो कोई सरकार नहीं कर सकी। इतिहास गवाह है कि जब-जब ऐसे लोग आकर सिस्टम को चुनौती देते हैं, तो उनके साथ ऐसा अन्याय होता है..." शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को आज एक साल हो गए।


26 Feb 2024, 1:02 PM

झारखंड के लोहरदगा में दो नाबालिगों से गैंगरेप, 11 आरोपी गिरफ्तार

झारखंड के लोहरदगा जिले में बगड़ू थाना क्षेत्र में दो नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप के आरोप में 11 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें सोमवार को जेल भेज दिया गया।

यह वारदात शनिवार की शाम उस वक्त हुई थी, जब दो लड़कियां सेन्हा थाना क्षेत्र में एक बर्थडे पार्टी के बाद घर लौट रही थीं। बारिश होने के कारण लड़कियां एक जगह रुक गईं, तो युवकों का एक समूह उन्हें पकड़कर अपने साथ ले गया और उनके साथ गैंगरेप किया। इनमें से एक लड़की की हालत गंभीर हो गई।

कुछ स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी मिली, तो उन्होंने वारदात को अंजाम देने वाले तीन-चार युवकों को पकड़कर पुलिस को सौंपा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़िता को अस्पताल में दाखिल कराया।

26 Feb 2024, 12:10 PM

अगर कांग्रेस को देश में अवसर मिलेगा तो हम पक्की भर्ती फिर से शुरू कराएंगे: कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारी मांग है कि अग्निपथ योजना वापस लेकर सेना में पक्की भर्ती दोबारा शुरू की जाए। कांग्रेस ने 'जय जवान' अभियान शुरू किया है। अगर कांग्रेस को देश में अवसर मिलेगा तो हम पक्की भर्ती फिर से शुरू कराएंगे।


26 Feb 2024, 11:12 AM

INLD प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, "...कानून-व्यवस्था तो है ही नहीं 

INLD प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, "...कानून-व्यवस्था तो है ही नहीं, नफे सिंह ने दो बार शिकायत दर्ज कराई थी, हमले की आशंका भी व्यक्त की थी... भाजपा सरकार कानून व्यवस्था के मामले में असफल हुई है, मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।"

26 Feb 2024, 10:17 AM

ज्ञानवापी के व्यास तहखाना में जारी रहेगी पूजा-पाठ, इलाहाबाद HC कोर्ट का फैसला

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा, "आज इलाहबाद हाई कोर्ट ने अंजुमन इंतजामिया की दोनों याचिकाओं को खारिज कर दी है, इसका मतलब है कि जो पूजा चल रही थी वह वैसे ही चलती रहेगी... अगर वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगे तो हम भी सुप्रीम कोर्ट में अपनी बात रखेंगे।"


26 Feb 2024, 9:57 AM

हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या पर झज्जर DSP बोले - आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा

हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या पर झज्जर DSP शमशेर सिंह ने कहा, "शिकायत के आधार पर हमने FIR दर्ज कर ली है। 5 टीमों का गठन किया गया है... जांच की जा रही है, आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।"

26 Feb 2024, 9:13 AM

उस कार का दृश्य जिसमें कल अज्ञात हमलावरों ने हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या कर दी थी


26 Feb 2024, 8:13 AM

तमिलनाडु: कांचीपुरम के दिव्यदेसम श्री अष्टभुजाकर पेरुमल मंदिर में 'कुंभाभिषेकम' किया जा रहा है।

26 Feb 2024, 7:52 AM

ज्ञानवापी के व्यास तहखाना में पूजा को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यासजी तहखाना में हिंदू पक्ष को पूजा के अधिकार देने के वाराणसी जिला जज के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर फैसला सोमवार को सुनाया जाएगा। हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia