बड़ी खबर LIVE: चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को नोटिस भेजा, मोदी के लिफाफे का जिक्र करने पर BJP ने की थी शिकायत

चुनाव आयोग ने राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान कथित तौर पर आदर्श आचार संहिता दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीजेपी ने कल चुनाव आयोग को प्रियंका गांधी के खिलाफ शिकायत सौंपी थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Oct 2023, 11:09 PM

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

26 Oct 2023, 10:57 PM

देश भर में प्याज के दाम आसमान पर, पूरे एनसीआर में 50 से 80 रुपये प्रति किलो पहुंची कीमत

देश भर के बाजारों में गुरुवार को अचानक प्याज की कीमतों में उछाल आ गया। दिल्ली-एनसीआर में तो प्याज की कीमित 50 से 80 रुपये किलो पहुंच गई है। प्याज की कीमत बढ़ने से लोग चिंतित होते दिखाई दे रहे हैं।

26 Oct 2023, 10:55 PM

प्रधानमंत्री को कतर से पूर्व नौसेना अधिकारियों को वापस लाना चाहिए: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को वापस लाना चाहिए, जिन्हें कतर की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई है।


26 Oct 2023, 10:18 PM

दिग्विजय सिंह ने राजस्थान में ईडी छापेमारी को कांग्रेस के चुनाव अभियान को बाधित करने की कोशिश बताया

राजस्थान में कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा पर ईडी की छापेमारी पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार राजनीतिक बदले की भावना से काम कर रही है और ये उसी का नतीजा है। यह हमारे चुनाव अभियान को बाधित करने के लिए किया जा रहा है। हम इसकी निंदा करते हैं।

26 Oct 2023, 9:41 PM

चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को नोटिस जारी किया, मोदी के लिफाफे का जिक्र करने पर BJP ने की थी शिकायत

चुनाव आयोग ने राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान कथित तौर पर आदर्श आचार संहिता दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीजेपी ने कल चुनाव आयोग को एक शिकायत सौंपी थी जिसमें कहा गया था कि उन्होंने झूठे, असत्यापित आरोप लगाए हैं।


26 Oct 2023, 9:38 PM

कांग्रेस ने डॉ. अजॉय कुमार को तेलंगाना चुनाव के लिए मीडिया, सोशल मीडिया और वॉर रूम सहित संपूर्ण संचार का प्रभारी नियुक्त किया

26 Oct 2023, 9:35 PM

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के अचानक गोलीबारी शुरू की, BSF जवान दे रहे हैं मुंहतोड़ जवाब


26 Oct 2023, 9:33 PM

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के परिसरों पर ED छापेमारी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के परिसरों पर ईडी की छापेमारी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि "वे (बीजेपी) देश में लोकतंत्र खत्म करना चाहते हैं। वे कांग्रेस नेताओं की छवि खराब करना चाहते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि किसी को सबूत मिल जाए कि मैं पेपर लीक या किसी अन्य मामले में शामिल हूं तो आप मेरा नाम बदल सकते हैं।"

26 Oct 2023, 8:39 PM

चुनाव आयोग ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को कारण बताओ नोटिस जारी किया, छत्तीसगढ़ में आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान कथित तौर पर आदर्श आचार संहिता दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कांग्रेस ने विधायक मोहम्मद अकबर के खिलाफ उनके कथित सांप्रदायिक बयान की शिकायत की थी।


26 Oct 2023, 8:35 PM

केरल के सीएम विजयन ने पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' को 'भारत' से बदलने के NCERT के प्रस्ताव पर जातई आपत्ति, कहा- स्वीकार्य नहीं

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने एक ट्वीट में कहा कि पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' को 'भारत' से बदलने का एनसीईआरटी का हालिया प्रस्ताव स्वीकार्य नहीं है। हमारा संविधान दोनों नामों को मान्यता देता है, और यह परिवर्तन हमारे शैक्षणिक संस्थानों और पाठ्यक्रम में अपनी विभाजनकारी सांप्रदायिकता को लागू करने के संघ परिवार के चल रहे प्रयास में एक और कदम प्रतीत होता है।

26 Oct 2023, 8:12 PM

राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की


26 Oct 2023, 8:01 PM

गोवा: मडगांव के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन, भारतीय एथलीटों ने PM मोदी को मशाल सौंपी

26 Oct 2023, 7:40 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मडगांव के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए


26 Oct 2023, 7:19 PM

ENG vs SL: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की एक और बड़ी हार, श्रीलंका ने 8 विकेट से दी मात

इंग्लैंड का क्रिकेट वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। अब श्रीलंका ने इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की पांच मैचों में चौथी हार है। इसके साथ ही मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है।

26 Oct 2023, 7:19 PM

नोएडा की एक्सप्रेसवे थाना पुलिस ने 36 मामलों में जब्त 765 लीटर अवैध शराब नष्ट किया

थाना एक्सप्रेसवे नोएडा पुलिस ने न्यायालय के आदेशानुसार वर्ष 2022 के कुल 36 अभियोगों से सम्बंधित भिन्न-भिन्न प्रकार की 765 लीटर अवैध शराब, जिसकी अनुमानित कीमत 5 लाख रुपए की है, उसे नष्ट किया।

न्यायालय अपर सिविल जज जूनियर डिवीजन तृतीय के आदेश पर गुरुवार को सहायक पुलिस आयुक्त तृतीय, नोएडा की उपस्थिति में अवैध शराब को जेसीबी के जरिए नष्ट किया गया।

गौरतलब है कि पिछले साल पुलिस कमिश्नरेट नोएडा ने अवैध शराब के लिए अभियान चलाया था। जिसमें कई थाना इलाके में कई सौ लीटर अवैध शराब पकड़ी गई थी।


26 Oct 2023, 7:00 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने वयस्क जोड़े के अपनी पसंद से शादी के अधिकार को बरकरार रखा, पुलिस सुरक्षा प्रदान की

दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक जोड़े के अपने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध जाकर भी अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करने के अधिकार की पुष्टि की है। जोड़े ने अपने परिवार की इच्छाओं के विरुद्ध शादी करने के बाद सुरक्षा की मांग की थी और अदालत ने दिल्ली पुलिस को जोड़े को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला ने कहा कि जब दोनों पक्ष वयस्क होते हैं, तो अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करने का उनका अधिकार संविधान के तहत संरक्षित है, और यहां तक कि परिवार के सदस्य भी ऐसे रिश्तों पर आपत्ति नहीं कर सकते। अदालत ने आगे कहा कि अपने नागरिकों के अधिकारों और सुरक्षा की रक्षा करना राज्य का संवैधानिक दायित्व है।

26 Oct 2023, 6:22 PM

राजस्थान में ईडी टिड्डियों की तरह काम कर रही है, जहां भी ईडी-आईटी छापेमारी करती है वहां कांग्रेस जीतती है: गहलोत

 ईडी द्वारा राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के परिसरों पर छापेमारी करने और मुख्यमंत्री के बेटे वैभव को तलब करने के बाद अशोक गहलोत ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उस पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया।


26 Oct 2023, 6:22 PM

कुपवाड़ा में मुठभेड़ में लश्कर के 5 आतंकवादी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

26 Oct 2023, 6:12 PM

बिहार: कल दुर्गापूजा विसर्जन के दौरान कुछ असामाजिक तत्त्वों द्वारा पत्थरबाजी की गई थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने ससमय हस्तक्षेप किया और स्थिति को नियंत्रण में लिया- बेगूसराय DM


26 Oct 2023, 5:39 PM

विश्व कप के बाद लक्ष्मण को ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का प्रभारी बनाए जाने की संभावना

26 Oct 2023, 5:30 PM

कतर में 8 भारतीयों को कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा, भारत सरकार ने कहा- बचाने के लिए हर कदम उठाएंगे


26 Oct 2023, 5:20 PM

बीजेपी जानती है कि वे राजस्थान विधानसभा चुनाव हार रहे हैं इसीलिए वे बिना किसी ठोस आधार के छापेमारी कर रहे हैं: सचिन पायलट

26 Oct 2023, 4:59 PM

अपनी संपत्तियों पर ईडी की छापेमारी पर राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा की प्रतिक्रिया 

अपनी संपत्तियों पर ईडी की छापेमारी पर राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, "अधिकारी यहां आए हैं। वे अपना काम कर रहे हैं। हमें कोई समस्या नहीं है। वे जानकारी ले रहे हैं और हम उन्हें जानकारी दे रहे हैं। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। मैं आपसे (उनके समर्थकों से) शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।”


26 Oct 2023, 4:48 PM

महाराष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया 

26 Oct 2023, 4:05 PM

दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह IAF कमांडर्स कॉन्फ्रेंस के अवसर पर IAF कमांडरों को संबोधित कर रहे हैं   


26 Oct 2023, 3:39 PM

एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को किया तलब

पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले की जांच कर रही लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को अपनी सफाई देने के लिए 31 अक्टूबर को तलब किया है।

26 Oct 2023, 3:29 PM

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने छिंदवाड़ा जिले से अपना नामांकन दाखिल किया


26 Oct 2023, 3:09 PM

आज सत्ता में हैं, मैं सत्ता में हूं लेकिन हमेशा आप सत्ता में नहीं रहेंगे, हम इतिहास नहीं बदल सकते हैं- सीएम ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "आज सत्ता में हैं, मैं सत्ता में हूं लेकिन हमेशा आप सत्ता में नहीं रहेंगे। हम इतिहास नहीं बदल सकते हैं, वे इतिहास को बदल रहे हैं, पुस्तक के नाम बदल रहे हैं। योगी जी की लिखी हुई किताबे भेज दी, किसी को पता है उन्होंने क्या लिखा है? यह एक राजनीतिक कैंपेन है और राजनीतिक प्रतिशोध है। हमारे राज्य से 4-5 वर्षों में 4 लाख करोड़ से ज्यादा कमाकर ले गए, हमारा टैक्स हमें वापस नहीं देंगे? वह तो हमारा पैसा है।"

26 Oct 2023, 2:12 PM

सीतापुर जेल में आजम खान से मिले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, कहा- हमारी पार्टी खड़ी है उनके साथ

उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान से मिलने पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, "आज हम इंसानियत और मानवता के नाते आजम खान से मुलाकात करने आए हैं। बीजेपी जिस तरह से उन्हें और उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित कर रही है, आज कांग्रेस पार्टी इन्हें समर्थन देने यहां आई है। आजम खान के साथ लगातार अत्याचार और अन्याय हो रहा है। उनके पूरे परिवार को इस सरकार ने प्रताड़ित कर रखा है। निश्चित तौर पर कांग्रेस पार्टी की ताकत-क्षमता उनके साथ खड़ी है।"


26 Oct 2023, 1:13 PM

चुनाव आते ही ED, CBI, IT बन जाते हैं BJP के पन्ना प्रमुख, राजस्थान में हार देख BJP ने चला आखिरी दांव- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर पोस्ट किया, “चुनाव आते ही ED, CBI, IT आदि भाजपा के असली 'पन्ना प्रमुख' बन जाते हैं। राजस्थान में अपनी निश्चित हार को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने चला अपना आख़िरी दाँव!”

उन्होंने आगे कहा, “ED ने छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव अभियान में उतरते हुए कांग्रेसी नेताओं के ख़िलाफ़ कार्रवाई शुरू कर दी है। मोदी सरकार की तानाशाही लोकतंत्र के लिए घातक है। हम एजेंसियों के दुरपयोग के ख़िलाफ़ लड़ते रहेंगे, जनता बीजेपी को करारा जवाब देगी।”

26 Oct 2023, 12:46 PM

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "पहले तो वे(हिमंत बिस्वा सरमा) बताएं कि उन्हें और उनकी पत्नी को भारत सरकार ने किसान संपदा योजना के तहत जो 10 करोड़ रुपए दिए हैं, उसके लिए उन्होंने आवेदन किया था या भारत सरकार ने उन्हें खुद ये पैसे दे दिए? ये 10 करोड़ रुपए उन्हें किस योजना के तहत दिए गए? इसके लिए उन्होंने आवेदन किया या उनकी पत्नी ने?"


26 Oct 2023, 11:48 AM

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने तलब किया है

26 Oct 2023, 11:47 AM

राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर आवास पर ईडी की छापेमारी पर कमलनाथ की प्रतिक्रिया

राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर आवास पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, "वे(भाजपा) अब जो करना चाहें करें, मध्य प्रदेश के मतदाता और राजस्थान के मतदाता सब समझ रहे हैं।"


26 Oct 2023, 11:19 AM

40,000 'अग्निवीरों' का पहला बैच इकाइयों में शामिल हो गया है और क्षेत्र से प्रतिक्रिया अच्छी और उत्साहजनक है- सेना प्रमुख

चाणक्य रक्षा संवाद में भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा, "40,000 'अग्निवीरों' का पहला बैच इकाइयों में शामिल हो गया है और क्षेत्र से प्रतिक्रिया अच्छी और उत्साहजनक है।"

26 Oct 2023, 11:00 AM

प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की


26 Oct 2023, 10:06 AM

पेट में संक्रमण के कारण मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को इंदिरा गांधी राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती 

IGMC शिमला के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राहुल राव ने कहा, "पेट में संक्रमण के कारण मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को इंदिरा गांधी राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (IGMC शिमला) में भर्ती कराया गया है। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट सामान्य है और उनकी स्थिति स्थिर है। हमने उनकी सभी मेडिकल जांच की हैं और रिपोर्ट सामान्य हैं। हमने उन्हें निगरानी में रखा है और आगे की जांच कर रहे हैं।"

26 Oct 2023, 9:11 AM

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में जनता दर्शन किया  


26 Oct 2023, 8:22 AM

दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 256 है 

दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 256 है, जो सफर-इंडिया के अनुसार 'खराब' श्रेणी में है। वीडियो आज सुबह इंडिया गेट और कर्तव्य पथ से ली गई है जहां लोग सुबह की सैर के लिए पहुंचे।

26 Oct 2023, 8:09 AM

अमेरिका के लेविस्टन शहर में गोलीबारी, 22 लोगों की गई जान, 50 से ज्यादा घायल

अमेरिका के लेविस्टन शहर में कम से कम तीन जगहों पर गोलीबारी हुई है। फायरिंग में कम से कम 22 लोगों के मारे जाने की खबर है। सीएनएनकी रिपोर्ट के मुताबिक 50-60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद से संदिग्ध फरार हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia