बड़ी खबर LIVE: NSUI ने दिल्ली में NTA दफ्तर पर ताला जड़ा, परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में आज सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने परीक्षाओं में धांधली के विरोध में आज दिल्ली में एनटीए दफ्तर पर ताला लगा दिया। वरुण चौधरी ने ऐलान किया कि एनएसयूआई कल से देश भर में एनटीए के दफ्तरों पर ताला लगाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

27 Jun 2024, 10:56 PM

मालदीव में राष्ट्रपति मुइज्जू पर 'काला जादू' करने के आरोप में दो मंत्री गिरफ्तारः रिपोर्ट

मालदीव पुलिस ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में दो मंत्रियों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय मीडिया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया कि पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री शमनाज सलीम, शमनाज के पूर्व पति एवं राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री के रूप में कार्यरत एडम रमीज के अलावा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पुलिस ने काले जादू के कारणों या कथित प्रदर्शन के बारे में कोई भी जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया।

न्यूज पोर्टल ‘सन डॉट एमवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘शमनाज को रविवार को दो अन्य व्यक्तियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। तीनों को सात दिनों की हिरासत में भेज दिया गया है। पर्यावरण मंत्रालय के अनुसार बुधवार को उन्हें उनके पद से निलंबित कर दिया गया था।’’ एडम रमीज को भी बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया गया। संयोगवश शमनाज और रमीज दोनों ने राष्ट्रपति मुइज्जू के साथ माले सिटी परिषद के सदस्य के रूप में काम किया है, जब वे शहर के महापौर के रूप में कार्यरत थे।

27 Jun 2024, 10:53 PM

BJP चाहती है कि अजित पवार अलग चुनाव लड़ें और MVA के वोट काटेंः रोहित पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-शरदचंद्र पवार के नेता रोहित पवार ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चाहती है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उपमुख्यमंत्री अजित पवार नीत राकांपा और शरद पवार की पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ें ताकि विपक्ष के वोट कट सकें। उन्होंने कहा कि भाजपा अजित पवार के राजनीतिक कद को कम करने का प्रयास कर रही है।

राकांपा-शरदचंद्र पवार प्रमुख शरद पवार के पोते रोहित पवार ने कहा कि भाजपा विधानसभा की 288 सीट में से अजित पवार को सिर्फ 20 सीट दे सकती है, जिस कारण राकांपा को सत्तारूढ़ गठबंधन से बाहर निकलना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, ''अजित पवार को बाहर करना भाजपा या फिर दोनों दलों की रणनीति हो सकता है। वह (अजित) विपक्ष महाविकास अघाडी, विशेष रूप से राकांपा-शरदचंद्र पवार के मतों को काटने के लिए अलग चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन जनता और अजित पवार की पार्टी के विधायक मूर्ख नहीं हैं।’’ कर्जत जामखेड से विधायक रोहित ने कहा, ''लोकसभा चुनाव में जनता ने दिखा दिया है कि उसकी रुचि वोट काटने वालों में बिलकुल नहीं है।''

27 Jun 2024, 10:16 PM

ICC T20 World Cup : भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रुका, टीम इंडिया के दो विकेट पर 65 रन

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में बारिश के कारण खेल रुक गया है। कप्तान रोहित शर्मा के 37 रनों की बदौलत भारत ने 8 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं।


27 Jun 2024, 10:12 PM

दिल्ली में असदुद्दीन ओवैसी के सरकारी आवास के नेमप्लेट पर अज्ञात लोगों ने काली स्याही पोती, AIMIM नेता ने उठाया सुरक्षा का सवाल 

27 Jun 2024, 9:29 PM

बिहारः किशनगंज के बहादुरगंज प्रखंड के बांसबाड़ी श्रवण चौक पर मरिया नदी पर बना पुल भारी बारिश के कारण ढह गया


27 Jun 2024, 9:26 PM

राजस्थान के जोधपुर शहर के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश के बाद जलभराव की समस्या उत्पन्न हुई

27 Jun 2024, 9:13 PM

ICC T20 World Cup: इंग्लैंड ने टॉस जीता, पहले गेंदबाज़ी का निर्णय लिया

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी 20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरूवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बारिश का कारण टॉस थोड़ा देरी से हुआ। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतने के बाद कहा, "एक अच्छी सतह दिख रही है, हर कोई इस मैदान पर कम उछाल के बारे में बात कर रहा है। बारिश के कारण हमें उम्मीद है कि पहले गेंदबाज़ी करना फायदेमंद होगा। हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं है।" भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "हम पहले बल्लेबाज़ी ही करते। मौसम अच्छा लग रहा है, जो होना था वो हो चुका है। हम बोर्ड पर रन लगाना चाहते थे। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है। हम बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना चाहते, वर्तमान में रहें और अपने खेल को बोलने दें। टीम में कोई बदलाव नहीं।"

टीमें इस प्रकार हैंः भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षऱ पटेल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंडः जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), फ़िल सॉल्ट, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, लियम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, जोफ़्रा आर्चर, रीस टॉप्ली, क्रिस जॉर्डन।


27 Jun 2024, 8:40 PM

NSUI ने दिल्ली में NTA दफ्तर पर ताला जड़ा, परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ देश भर में ताला लगाने का किया ऐलान

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में आज सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने परीक्षाओं में धांधली के विरोध में आज दिल्ली में एनटीए दफ्तर पर ताला लगा दिया। वरुण चौधरी ने ऐलान किया कि एनएसयूआई कल से देश भर में एनटीए के दफ्तरों पर ताला लगाएगी।

वरुण चौधरी ने कहा कि देश में एक तरफ पेपर लीक हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की मोदी सरकार एनटीए को बचाने में लगी है। मोदी सरकार और एनटीए की ये नाकामी लाखों युवाओं का भविष्य तबाह कर रही है, उनका जीवन बर्बाद कर रही है। हम युवाओं को न्याय दिलाने के लिए लड़ते रहेंगे।

27 Jun 2024, 8:21 PM

NTA पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए, छात्रों को अब एजेंसी आयोजित परीक्षाओं पर विश्वास नहीं रहाः NSUI

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा कि हम लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि एनटीए पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। छात्रों को अब एनटीए द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षाओं पर विश्वास नहीं है। आज हमने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी सरकार इस मुद्दे पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और न ही वे एनटीए पर प्रतिबंध लगा रहे हैं।


27 Jun 2024, 8:03 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पत्नी सुनीता केजरीवाल ने सीबीआई मुख्यालय में मुलाकात की

27 Jun 2024, 8:00 PM

ICC T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के पहले बारिश के कारण टॉस में देरी


27 Jun 2024, 7:07 PM

कोलकाता के तारातला में BJP कार्यालय को स्थानीय प्रशासन ने ध्वस्त किया, कार्यकर्ताओं ने बिना नोटिस के कार्रवाई का आरोप लगाया

27 Jun 2024, 6:52 PM

विपक्ष एकजुट, संसद में नीट, अग्निवीर, महंगाई और बेरोजगारी और MSP के मुद्दे उठाएगाः हनुमान बेनीवाल

इंडिया गठबंधन की बैठक पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने कहा कि विपक्ष एकजुट है और वह संसद में नीट, अग्निवीर, महंगाई और बेरोजगारी और एमएसपी के मुद्दे उठाएगा।


27 Jun 2024, 6:51 PM

इंडिया गठबंधन के नेता कल संसद में नीट मुद्दे पर चर्चा की करेंगे मांग, नहीं होने पर सदन में करेंगे विरोध

इंडिया गठबंधन के नेता कल संसद में नीट मुद्दे पर चर्चा की मांग करेंगे। अगर इस मुद्दे पर चर्चा नहीं होने दी गई तो इंडिया ब्लॉक के नेता सदन के अंदर ही विरोध प्रदर्शन करेंगे। इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने सोमवार से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर होने वाली बहस में भी हिस्सा लेने का फैसला किया है।

27 Jun 2024, 6:49 PM

खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक खत्म, संसद में NEET समेत सभा ज्वलंत मुद्दे उठाने का फैसला


27 Jun 2024, 6:46 PM

NSUI ने हालिया परीक्षाओं में अनियमितताओं को लेकर NTA कार्यालय पर प्रदर्शन किया, एजेंसी को बंद करने की उठाई मांग

27 Jun 2024, 5:33 PM

वाराणसी के ललित उपाध्याय का पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम में चयन हुआ, परिवार में खुशी की लहर


27 Jun 2024, 5:31 PM

NCP-SCP नेता शरद पवार कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन को नेताओं की बैठक के लिए पहुंचे

27 Jun 2024, 5:20 PM

राहुल गांधी, गौरव गोगोई, केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर इंडिया गठबंधन नेताओं की बैठक के लिए पहुंचे


27 Jun 2024, 5:19 PM

टी20 विश्व कप 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले से पहले गुयाना में भारी बारिश

27 Jun 2024, 4:52 PM

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग की प्रमुख ने बताया, कल दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज़ की गई है

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग की प्रमुख डॉ. पवनीत कौर ने बताया, "कल दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज़ की गई है। आज भी न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज़ किया गया। आने वाले 3-4 दिन पंजाब में कई जगह बारिश हो सकती है। आने वाले तीन दिन के लिए तेज बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।"


27 Jun 2024, 4:37 PM

प्रियंका गांधी ने पूछा- क्या भारत की संसद में 'जय संविधान' नहीं बोला जा सकता?

प्रियंका गांधी ने कहा कि क्या भारत की संसद में 'जय संविधान' नहीं बोला जा सकता? संसद में सत्ता पक्ष के लोगों को असंसदीय और असंवैधानिक नारे लगाने से नहीं रोका गया, लेकिन विपक्षी सांसद के 'जय संविधान' बोलने पर आपत्ति जताई गई। चुनावों के दौरान सामने आया संविधान विरोध अब नये रूप में सामने है ​जो हमारे संविधान को कमजोर करना चाहता है। जिस संविधान से संसद चलती है, जिस संविधान की हर सदस्य शपथ लेता है, जिस संविधान से हर नागरिक को जान और जीवन की सुरक्षा मिलती है, क्या अब विपक्ष की आवाज दबाने के लिए उसी संविधान का विरोध किया जाएगा?

27 Jun 2024, 4:26 PM

जम्मू-कश्मीर: अरनास रियासी में कार के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत, तीन घायल


27 Jun 2024, 3:17 PM

मुंबई: शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई

27 Jun 2024, 2:31 PM

देश में 10 साल से आपातकाल चल रहा है- शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "इस देश में 10 साल से आपातकाल चल रहा है। 50 साल पुरानी बात को लोग भूल चुके हैं। पीढ़ी बदल गई है। 10 साल से जो चल रहा है वो उठाओ।"

NEET मुद्दे पर उन्होंने कहा, "कुछ नहीं होगा उन्हीं(भाजपा) के लोग फंसे हैं उसमें।"


27 Jun 2024, 2:05 PM

हमने NEET परीक्षा के बारे में कुछ नहीं सुना, हमने युवाओं के बोरोजगारी के बारे में कुछ नहीं सुना- कांग्रेस सांसद शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "हमने NEET परीक्षा के बारे में कुछ नहीं सुना, हमने युवाओं के बोरोजगारी के बारे में कुछ नहीं सुना। ये बहुत जरूरी विषय है।"

NEET मुद्दे पर उन्होंने कहा, "कार्रवाई होनी चाहिए। हम ये भी समझना चाहते हैं कि मैनेजमेंट क्यों इतना बुरा हुआ? कभी परीक्षा रद्द होती है, कभी किसी को ग्रेस नंबर मिल जाते हैं। हमें इन सब पर अच्छी जानकारी चाहिए।"

27 Jun 2024, 1:56 PM

पूरे राष्ट्रपति के भाषण में कहीं भी अल्पसंख्यक शब्द का इस्तेमाल नहीं हुआ, आखिर क्यों?: ओवैसी

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "बीजेपी अभी भी ये समझ रही है कि वो 2019 के नतीजों में है। इस पूरे राष्ट्रपति के भाषण में कहीं भी अल्पसंख्यक शब्द का इस्तेमाल नहीं हुआ। आखिर क्यों? इतनी नफरत क्यों है? देश में सबसे ज्यादा बेरोजगार नौजवान हैं, उनके बारे में सिर्फ बातें हो रही हैं।"


27 Jun 2024, 1:25 PM

हमारे किसान गरीब के लिए सरकार के पास क्या है?: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी सांसद और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "ये सरकार का भाषण था। जब सरकार ये दावा करती है कि दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था है और तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगी तो किसान क्यों दुखी है? किसान क्यों संकट में है। जो कहानी बताई जा रही है क्या हमारा किसान भी उसी तरीके से खुशहाल हो गया है? अगर हम 5वें नंबर पर हैं तो हमारे युवा बेरोजगार क्यों हैं? अग्निवीर क्यों लागू करनी पड़ रही है? इतनी महंगाई क्यों हैं? कुछ लोगों के ग्रोथ से देश की ग्रोथ नहीं हो सकती है। कुछ लोगों की ग्रोथ से हमारा नंबर अच्छा हो सकता है लेकिन हमारे किसान गरीब के लिए सरकार के पास क्या है?"

27 Jun 2024, 1:13 PM

सेंसेक्स पहली बार 79,000 के पार पहुंचा, फिलहाल 79,070.72 पर कारोबार कर रहा है


27 Jun 2024, 1:09 PM

दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने NEET 2024 और NET-UGC 2024 परीक्षा मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया

27 Jun 2024, 12:37 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के बाद राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुईं


27 Jun 2024, 11:43 AM

मेरी सरकार अर्थव्यवस्था के तीनों स्तंभों -विनिर्माण, सेवाएं और कृषि को बराबर महत्व दे रही है- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, "मेरी सरकार अर्थव्यवस्था के तीनों स्तंभों -विनिर्माण, सेवाएं और कृषि को बराबर महत्व दे रही है। PLI योजनाओं और व्यापार करने में आसानी से बड़े पैमाने पर निवेश और रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। पारंपरिक सेक्टर्स के साथ-साथ सनराइज सेक्टर्स को भी मिशन मोड पर बढ़ावा दिया जा रहा है।"

27 Jun 2024, 11:12 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित कर रही हैं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा, "मैं 18वीं लोक सभा के सभी नव निर्वाचित सदस्यों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। आप सभी यहां मतदाताओं का भरोसा जीतकर आए हैं। देश सेवा और जन सेवा का मौका बहुत कम लोगों को मिलता है।"


27 Jun 2024, 11:00 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का काफिला राष्ट्रपति भवन से संसद भवन की ओर आगे बढ़ रहा, कुछ देर में दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगी

27 Jun 2024, 10:29 AM

'केजरीवाल जी को जिस प्रकार से फिर एक बार जमानत मिलने के बाद भी CBI ने गिरफ्तार किया ये आपातकाल से भी ऊपर तानाशाही हो गई'

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "केजरीवाल जी को जिस प्रकार से फिर एक बार जमानत मिलने के बाद भी CBI ने गिरफ्तार किया ये आपातकाल से भी ऊपर तानाशाही हो गई और हम सब लोग संसद में इस बारे में सवाल पूछेंगे।

AAP द्वारा राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने पर उन्होंने कहा, "मैं उनकी भूमिका का स्वागत करता हूं। जिस तरह से तानाशाही चल रही है उसकी जिम्मेदार राष्ट्रपति महोदया भी हैं। राष्ट्रपति जी को सरकार को रोकना चाहिए।"


27 Jun 2024, 10:07 AM

बारिश के साथ ही अयोध्या में विकास के दावों की खुली कलई! कहीं हुआ गड्ढा तो कहीं भरा पानी

मॉनसून के दस्तक के साथ ही उत्तर प्रदेश के अयोध्या में विकास के दावों की कलई खुलती जा रही है। मंगलवार रात्रि और बुधवार को हुई बारिश के बाद रामपथ और श्री राम जन्मभूमि मंदिर को जाने वाला जन्मभूमि पथ जलमग्न हो गया।

यही नहीं आस पास की कालोनियां भी जलमग्न हो गईं। इससे लोग काफी परेशान हैं। श्री राम जन्मभूमि और मंदिर को जाने वाले जन्मभूमि पथ पर करीब 2 फीट तक पानी भर गया। नाली का गंदा पानी भी बारिश के साथ बहने से अयोध्या वासियों और राम भक्तों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में कुछ संस्थाएं और संगठन अयोध्या के विकास मॉडल पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

27 Jun 2024, 8:57 AM

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई


27 Jun 2024, 8:42 AM

तेलंगाना: हैदराबाद के संध्या थिएटर में लोग 'कल्कि 2898 AD' फिल्म देखने पहुंचे

27 Jun 2024, 8:03 AM

दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई है। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने पहले ही राजधानी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia