बड़ी खबर LIVE: क्रिकेटर केदार जाधव के पिता आज सुबह से पुणे से लापता, पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी केदार जाधव के पिता महादेव जाधव आज सुबह से पुणे शहर के कोथरूड इलाके से लापता हैं। पुणे के पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में अलंकार पुलिस स्टेशन में पुलिस शिकायत दर्ज की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

27 Mar 2023, 10:54 PM

राहुल गांधी को बंगला की चिंता नहीं, सरकार लोकतंत्र के साथ जो कर रही है वह बड़ा मुद्दा- केसी वेणुगोपाल

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी को बंगला की चिंता नहीं है। भारत सरकार देश के लोकतंत्र के साथ जो कुछ भी कर रही है, वह बड़ा मुद्दा है। सभी विपक्षी दल एक साथ हैं, हमारी सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई और हम उसी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे।

27 Mar 2023, 10:52 PM

अमेरिका टेनेसी में निजी स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 3 बच्चों की मौत, हमलावर भी ढेर

27 Mar 2023, 8:57 PM

राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस भेजने पर बोले हरीश रावत- हमें आश्चर्य नहीं है

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हमें आश्चर्य नहीं है कि उन्होंने बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। चूंकि राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे पर पीएम से सवाल किया था, इसलिए सरकार यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि वे उस आवाज को चुप करा देंगे जो उनसे असहमत है।


27 Mar 2023, 8:40 PM

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में H3N2 वायरस का पहला केस मिला, 10 हफ्ते बच्ची में वायरस की पुष्टि हुई

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में H3N2 वायरस का पहला मामला मिला है। गंभीर खांसी, जुकाम और बुखार के इलाज के लिए शनिवार को टांडा मेडिकल कॉलेज लाए जाने के बाद 10 सप्ताह की एक बच्ची में वायरस की पुष्टि हुई है।

27 Mar 2023, 8:38 PM

क्रिकेटर केदार जाधव के पिता महादेव जाधव आज सुबह से पुणे से लापता, पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी केदार जाधव के पिता महादेव जाधव आज सुबह से पुणे शहर के कोथरूड इलाके से लापता हैं। पुणे के पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में अलंकार पुलिस स्टेशन में पुलिस शिकायत दर्ज की गई है।


27 Mar 2023, 8:19 PM

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर विपक्ष की बैठक, विपक्ष की लगभग सभी दल शामिल

27 Mar 2023, 8:16 PM

मुंबई की मुख्य पानी की पाइपलाइन फूटी, आधे शहर में पानी की किल्लत

 मुंबई में मुलुंड ऑक्ट्रोई चेकपोस्ट के पास सोमवार दोपहर एक जल पुलिया के निर्माण के दौरान एक प्रमुख जल मुख्य पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई और फट गई। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने यह जानकारी दी। महाराष्ट्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एमएसआरडीसी) द्वारा हरिओम नगर में चल रहे काम के दौरान पाइस-पंजरापुर ट्रीटमेंट प्लांट कॉम्प्लेक्स से पानी की आपूर्ति करने वाली 2,345 मिमी मुंबई-2 मेनलाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी।


27 Mar 2023, 8:15 PM

दिल्ली मेट्रो के पीए सिस्टम पर गलती से चला हरियाणवी गाना '2 नंबरी'

दिल्ली मेट्रो के यात्री पीए (पब्लिक अनाउंसमेंट) सिस्टम पर सामान्य घोषणा के बजाय मेट्रो ट्रेन ऑपरेटर द्वारा गलती से हरियाणवी गाना '2 नंबरी' चला देने के बाद हैरान रह गए। इससे संबंधित एक वीडियो क्लिप जिसमें गाने को सुना जा सकता है, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक अधिकारी ने कहा कि गाना जानबूझकर नहीं बजाया गया था, हो सकता है कि ट्रेन ऑपरेटर द्वारा गलती से ऐसा किया गया हो।

27 Mar 2023, 7:49 PM

कर्नाटक: BJP विधायक मदल विरुपक्षप्पा गिरफ्तार, कर्नाटक हाईकोर्ट ने खारिज की थी अग्रिम जमानत याचिका


27 Mar 2023, 7:29 PM

कूनो नेशनल पार्क में नामीबियाई चीता साशा की मौत : शीर्ष वन अधिकारी

27 Mar 2023, 7:14 PM

राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

राहुल गांधी को अब सरकारी बंगला खाली करने को नोटिस भेजा गया है। लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने इस राहुल गांधी को नोटिस भेज दिया है। बता दें कि बीते शुक्रवार ही लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता को रद्द कर दिया था।


27 Mar 2023, 6:34 PM

उत्तर प्रदेश: इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर महिलाओं को अश्लील वीडियो भेज अवैध उगाही करने वाला हुआ गिरफ्तार 

नोएडा थाना फेस-2 नोएडा पुलिस ने महिलाओं को पाकिस्तानी नंबर से ब्लैकमेल कर उगाही करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना फेस-2 में वांछित अभियुक्त जितेन्द्र कुमार पुत्र बिजेन्द्र कुमार निवासी मोहल्ला जीतपुर, थाना मुरादनगर, जिला गाजियाबाद को भंगेल की तरफ जाने वाले रास्ते पर हिन्डल पुल के पास से गिरफ्तार किया गया है। बीते 3 मार्च को एक पीड़िता ने थाना फेस-2 पर सूचना दी थी कि अभियुक्त जितेन्द्र कुमार पुत्र बिजेन्द्र कुमार निवासी मुरादनगर, गाजियाबाद द्वारा वादिया की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर तथा व्हाटसएप के माध्यम से आवेदिका एवं उसकी दो बड़ी बहनों को अश्लील एवं अभद्र मैसेज भेजकर तथा फोन पर फोटों वायरल करने की धमकी देकर पैसे की मांग कर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

27 Mar 2023, 6:32 PM

माफिया से नेता बने अतीक अहमद के भाई अशरफ को लेकर पुलिस वैन यूपी के प्रयागराज पहुंची


27 Mar 2023, 6:26 PM

मवेशी घोटाला : ईडी ने बंगाल पुलिस निरीक्षक से दिल्ली नहीं छोड़ने को कहा

 पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीरभूम जिले के सूरी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक (आईसी) एस.के. मोहम्मद अली से कहा है कि वो केंद्रीय जांच एजेंसी की इजाजत के बिना दिल्ली ना छोड़ें। 25 मार्च को दिल्ली में ईडी के मुख्यालय में करीब आठ घंटे तक पूछताछ के बाद अली को सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया। ईडी सूत्रों ने कहा कि उन्हें दूसरे दौर की पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 25 मार्च को पहले दौर की पूछताछ के दौरान उनके बयानों में काफी विरोधाभास पाया गया था।

27 Mar 2023, 5:59 PM

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लोगों के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने का आग्रह किया 


27 Mar 2023, 5:42 PM

दक्षिणी दिल्ली में कार की कैब से टक्कर के बाद तेज गति से जा रहा छात्र घायल

 दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क इलाके में सोमवार को तेज रफ्तार कार के कैब से टकराने से 12वीं कक्षा का एक छात्र घायल हो गया। जबकि कैब चालक बाल-बाल बच गया, कालकाजी निवासी 17 वर्षीय छात्र को दुर्घटना के दौरान मामूली चोटें आईं और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

27 Mar 2023, 5:42 PM

दलाई लामा ने मंगोलियाई बच्चे को बौद्ध धर्म के तीसरे बड़े धर्मगुरु के रूप में नामित किया

तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने अमेरिका में जन्मे 8 वर्षीय मंगोलियाई बच्चे को आध्यात्मिक गुरु के अवतार के रूप में नामित किया है। उन्हें तिब्बती बौद्ध धर्म में तीसरे सबसे महत्वपूर्ण धर्मगुरु के रूप में 10वें खलखा जेट्सन धम्पा रिनपोछे के रूप में मान्यता दी गई है।


27 Mar 2023, 5:39 PM

अमृता फडणवीस रिश्वत मामला: मुंबई की अदालत ने डिजाइनर अनीक्षा जयसिंघानी को जमानत दी

27 Mar 2023, 5:38 PM

उत्तर प्रदेश: माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल लाया गया


27 Mar 2023, 5:28 PM

बिलकिस बानो के बलात्कारियों की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार से मांगा जवाब, कहा- दस्तावेज लाइए

बिलकिस बानो मामले में आजीवन कारावास की सजा पाए 11 दोषियों की समय से पहले रिहाई के मामले में जस्टिस केएम जोसेफ और जस्टिस बीवी नागरत्ना की डिवीजन बेंच ने मामले में बड़ा दखल दिया। सुप्रीम कोर्ट ने इस अपराध को 'भयावह' बताया। इसके साथ ही कोर्ट ने बिलकिस बानो की याचिका पर केंद्र, गुजरात सरकार और दोषियों को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को दोषियों की रिहाई की अनुमति से जुड़ी फाइल तैयार रखने को कहा है।

27 Mar 2023, 5:22 PM

बीएसएफ ने पाक ड्रोन पर की गोलीबारी, 6 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से जवानों ने ड्रोन के जरिए भेजी गई करीब 6 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन बरामद की है। जप्त हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ ने बताया कि रविवार देर रात बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अमृतसर के गांव तूर के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की घुसपैठ देखी। इसके बाद निर्धारित अभ्यास के अनुसार जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को रोकने का प्रयास किया। साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया गया।


27 Mar 2023, 5:20 PM

कर्नाटक हाई कोर्ट ने भ्रष्टाचार के आरोपी बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की 

27 Mar 2023, 5:19 PM

बिहार: चैत्र छठ पर्व पर श्रद्धालुओं ने पटना के पाटलिपुत्र घाट पर पूजा की


27 Mar 2023, 5:10 PM

त्रिशूर: CM पिनाराई विजयन ने दिग्गज मलयालम अभिनेता और पूर्व लोकसभा सांसद इनोसेंट को श्रद्धाजंलि दी

27 Mar 2023, 5:00 PM

सलमान खान को धमकी देने वाले जोधपुर के शख्स को 3 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

सलमान खान को धमकी देने वाले को मुंबई और जोधपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान के जरिए गिरफ्तार किया। आरोपी को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।


27 Mar 2023, 4:59 PM

मुंबई में हार्डवेयर की दुकान में लगी आग, नींद में गई 2 की जान

बीएमसी आपदा नियंत्रण ने सोमवार को कहा कि अंधेरी में रात के समय बिजली और हार्डवेयर की एक दुकान में भीषण आग लगने से कम से कम दो युवकों की नींद में मौत हो गई।

27 Mar 2023, 4:22 PM

कर्नाटक रिश्वत मामला: सुप्रीम कोर्ट ने लोकायुक्त की याचिका पर बीजेपी विधायक से मांगा जवाब

 सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्नाटक लोकायुक्त की उस याचिका पर बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा से जवाब मांगा, जिसमें उच्च न्यायालय द्वारा उन्हें दी गई अग्रिम जमानत को चुनौती दी गई थी। विधायक कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट (केएसडीएल) कॉन्ट्रैक्ट घोटाले में आरोपी हैं।


27 Mar 2023, 3:45 PM

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर आज शाम होगी बैठक, विपक्षी दल लेंगे हिस्सा

राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज रात दिल्ली में अपने आवास पर एक बैठक के लिए एक-समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है।

27 Mar 2023, 3:32 PM

केरल: कन्नूर में राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, वाटर कैनन का इस्तेमाल


27 Mar 2023, 3:30 PM

आकांक्षा दुबे आत्महत्या मामले में भोजपुरी सिंगर पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के सारनाथ में पुलिस ने आकांक्षा दुबे मौत मामले में भोजपुरी सिंगर समर सिंह और उनके भाई संजय सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। दिवंगत एक्ट्रेस की मां की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

आकांक्षा की मां मधु मुंबई से वाराणसी पहुंची। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी बहुत हिम्मत वाली थी। वह आत्महत्या नहीं कर सकती। उन्होंने पुलिस और प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।
आकांक्षा की मां और भाई सोमवार सुबह थाने पहुंचे। मधु ने पत्रकारों को बताया कि शनिवार शाम को उन्होंने आकांक्षा से फोन पर बात की थी और वह खुश नजर आ रही थीं।

27 Mar 2023, 3:28 PM

तमिलनाडु कांग्रेस के विधायक काली शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे

राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में सोमवार को तमलिनाडु कांग्रेस के विधायक काली शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे। तमिलनाडु कांग्रेस विधायक दल के नेता के. सेल्वापेरुन्थुगई ने विधायकों का नेतृत्व किया और सदन के बाहर तख्तियां लेकर विरोध दर्ज कराया।


27 Mar 2023, 3:12 PM

अफगानिस्तान के काबुल में जोरदार बम धमाका

27 Mar 2023, 2:56 PM

राहुल गांधी के समर्थन में बिहार सत्ताधारी महागठबंधन सदस्यों का प्रदर्शन

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को एक मामले में सजा मिलने के बाद लोकसभा की सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर सोमवार को महागठबंधन के नेताओं ने बिहार विधानसभा में प्रदर्शन किया और मार्च निकाला। इस दौरान सभी सदस्यों ने बांह में काली पट्टी बांध रखी थी। बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन के घटक दलों के सभी विधायक और विधान पार्षद हाथों पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा के गेट पर पहुंचे और फिर सदन तक पैदल मार्च किया। इस दौरान वे केंद्र सरकार के विरोध में नारे भी लगाए।

जेडीयू के एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि राहुल गांधी के साथ का जिस तरह सदस्यता छीनी गई, उसे कहीं से भी जायज नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि 2024 और 2025 में इसका बदला लेने के लिए जनता तैयार है।


27 Mar 2023, 2:39 PM

दिल्ली में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बुद्ध विहार फेज-2 की श्याम कॉलोनी निवासी संजय के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, 15 दिन से अधिक समय पहले बुध विहार थाने में दर्ज पॉक्सो मामले में वांछित संजय के बारे में 25 मार्च को सूचना मिली थी कि वह अपने दोस्त से मिलने रोहिणी आने वाला है। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) गुरिकबाल सिंह सिद्धू ने कहा, सूचना पर कार्रवाई करते हुए, एक पुलिस टीम का गठन किया गया और इलाके में एक जाल बिछाकर संजय को पकड़ लिया गया।

27 Mar 2023, 2:39 PM

उत्तर प्रदेश: अतीक अहमद के भाई को लेकर लखनऊ में दाखिल हुई पुलिस


27 Mar 2023, 2:35 PM

अडानी को बचाने के लिए यह लोग (बीजेपी) OBC का मुद्दा लेकर आए,  यह लोग बस देश की जनता का ध्यान हटाना चाहते हैं: कांग्रेस नेता बी. वी. श्रीनिवास

27 Mar 2023, 2:32 PM

राज्यसभा दिनभर के लिए स्थगित


27 Mar 2023, 2:26 PM

आरिफ और सारस की दोस्ती के प्रति यूपी सरकार का रवैया सही नहीं : प्रियंका गांधी 

अमेठी के आरिफ और सारस की दोस्ती को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि प्रेम, संवेदना के प्रति ये अन्याय कतई सही नहीं है। प्रियंका गांधी ने कहा, रक्षकों का सम्मान करना हमारे देश की परंपरा है। प्रेम की मिसाल कायम करने वालों को इस देश में सराहा जाता है। लेकिन, यूपी सरकार को क्या सूझा जो सारस की जान बचाने वाले, उसको दोस्त की तरह रखने वाले रक्षक को नोटिस भेजा जा रहा है। प्रेम, संवेदना के प्रति ये अन्याय कतई सही नहीं है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसे जय-वीरू की दोस्ती भी करार दिया था।

27 Mar 2023, 2:00 PM

अडानी मुद्दे पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- प्रधानमंत्री जी, न जांच, न जवाब! आख़िर इतना डर क्यों?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि LIC की पूंजी, अडानी को! SBI की पूंजी, अडानी को! EPFO की पूंजी भी, अडानी को! ‘मोडानी’ के खुलासे के बाद भी, जनता के रिटायरमेंट का पैसा अडानी की कंपनियों में निवेश क्यों किया जा रहा है? प्रधानमंत्री जी, न जांच, न जवाब! आख़िर इतना डर क्यों?


27 Mar 2023, 2:00 PM

ओडिशा: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने भुवनेश्वर में गवर्नर हाउस तक मार्च निकाला

27 Mar 2023, 1:35 PM

फ्राड घोषित करने से पहले कर्ज लेने वालों को अवसर दिया जाना चाहिए : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि कर्जदार या खाते को फ्राड घोषित करने से पहले खाताधारक को सुनवाई का अवसर दिया जाना चाहिए। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने तेलंगाना उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश की पुष्टि की और गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा लिए गए विपरीत दृष्टिकोण को रद्द कर दिया।

पीठ ने कहा कि उधारकर्ता खातों को धोखाधड़ी के रूप में वगीकृत करने का निर्णय तर्कपूर्ण आदेश के साथ होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उधारकर्ताओं को संस्थागत वित्त तक पहुंचने से रोकने से उधारकर्ताओं पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और यह उधारकर्ताओं को ब्लैकलिस्ट करने के समान है, जो उनके क्रेडिट स्कोर को प्रभावित करता है।

पीठ ने जोर देकर कहा कि धोखाधड़ी पर कर्जदारों को सुनवाई का अवसर दिया जाना चाहिए।


27 Mar 2023, 1:35 PM

पश्चिम बंगाल: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचीं

27 Mar 2023, 12:28 PM

विपक्ष की आवाज़ को जांच एजेंसी और संवैधानिक संस्थाओं द्वारा दुरुपयोग कर दबाने, कुचलने के प्रयास किए जा रहे हैं: दीपेंद्र हु्ड्डा

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हु्ड्डा ने कहा कि कोई भी विपक्ष का नेता अगर बीजेपी के भ्रष्टाचार को देश के सामने लाने की कोशिश करता है उसी विपक्ष की आवाज़ को जांच एजेंसी और संवैधानिक संस्थाओं द्वारा दुरुपयोग कर दबाने, कुचलने के प्रयास किए जा रहे हैं:।


27 Mar 2023, 12:12 PM

हम 18 राजनीतिक पार्टी मिलकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग कर रहे हैं: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम 18 राजनीतिक पार्टी मिलकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग कर रहे हैं। इससे सत्यता बाहर आएगी और लोगों को पता चलेगा कि हम यह मांग क्यों कर रहे हैं। आप JPC से क्यों डर रहे हैं? आपके पास 2/3 बहुमत है और उसमें भी आप ही के सदस्य ज्यादा रहेंगे। इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है:

27 Mar 2023, 11:50 AM

लोकतंत्र को मोदी जी एक-एक करके खत्म कर रहे हैं : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी के संसद सदस्यता जाने के मुद्दे पर सभी विपक्षी पार्टियों का साथ देने के लिए शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि हम काले कपड़ों में आए हैं क्योंकि मोदी जी लोकतंत्र को एक-एक करके खत्म कर रहे हैं। चुनाव में जीतकर आए लोगों को धमकाया जा रहा है और अपनी सरकार बनाई जा रही है। जो झुकने से मना कर रहे हैं, उन्हें ED और CBI का डर दिखाया जाता है। खड़गे ने पूछा कि अडानी की संपत्ति ढाई साल में 12 लाख करोड़ कैसे हो गई।


27 Mar 2023, 11:37 AM

अडानी मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों ने काले कपड़ों में कर रहे विरोध, प्रदर्शन में सोनिया गांधी भी शामिल

अडानी मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों ने काला कपड़ा पहनकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

27 Mar 2023, 11:25 AM

अडानी समूह के मुद्दे पर हंगामे के बाद लोकसभा शाम 4 और राज्य सभा 2 बजे तक स्थगित

विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर स्थगित कर दी गई। राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा आज शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। अडानी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर नारेबाजी की जा रही थी।


27 Mar 2023, 11:01 AM

लोकतंत्र के लिए "काला अध्याय": कांग्रेस

27 Mar 2023, 10:55 AM

पटना विधानसभा में महागठबंधन के नेता पहनेंगे काली पट्टी

बिहार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो जाने के बाद महागठबंधन के नेताओं ने केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ काले रिबन बांधकर पटना विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।


27 Mar 2023, 10:53 AM

दिल्ली: सदन के पटल पर रणनीति बनाने के लिए संसद में विपक्षी दल के नेताओं की बैठक चल रही है

27 Mar 2023, 10:53 AM

अडानी, चीनी अतिक्रमण, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए मोदी जी अलग-अलग मुद्दे लेकर आए:  अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अडानी, चीनी अतिक्रमण, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए मोदी जी अलग-अलग मुद्दे लेकर आए। राहुल गांधी को सदन में माफी मांगने को कहा गया। सदन माफी मांगने की जगह है? अगर माफी मांगने की जगह होती तो मोदी जी को दर्जनों बार माफी मांगनी पड़ती:


27 Mar 2023, 10:21 AM

बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है, हम जनता, लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि अगर उनके (PM मोदी) पास ऐसा कोई जादू है कि 2.5 साल में 12 लाख करोड़ बन सकते हैं, वह हम देश के लोगों को बताएंगे। इसमें नीजि धरना क्या है? हम जनता, लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं। जो लोग इस मुहिम का समर्थन कर रहे हैं उनका धन्यवाद करता हूं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है। नरेंद्र मोदी जी लोकतंत्र नहीं चाहते, इसलिए हम विरोध कर रहे हैं। हमारी संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग भी नहीं मानी जा रही। हम चाहते हैं कि सत्य बाहर आए।

27 Mar 2023, 10:20 AM

चेन्नई: राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर कांग्रेस विधायक विरोध जताने के लिए काली शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे

चेन्नई में राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर कांग्रेस विधायक विरोध जताने के लिए काली शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।


27 Mar 2023, 10:19 AM

नोएडा: 24 घंटे में मिले चार नए कोरोना संक्रमित

बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। इसके साथ ही साथ डेंगू के मामले भी बढ़ रहे हैं। 24 घंटे में करोना के 4 नए मामले सामने आए हैं।

27 Mar 2023, 9:14 AM

झांसी में रुका अतीक अहमद का काफिला, कड़ी सुरक्षा के बीच लाया जा रहा है यूपी

अतीक अहमद का कापिला झांसी पहुंच गया है। यहां पुलिस लाइन में काफिले को रोका गया है।


27 Mar 2023, 8:48 AM

लोकसभा और राज्यसभा के कांग्रेस सांसद आज सुबह 10.30 बजे संसद में कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में मिलेंगे

27 Mar 2023, 8:40 AM

कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में दो लोगों को लगी गोली

कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मारने की घटना सामने आई। दोनों पीड़ितों की हालत नाजुक बनी हुई है। शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं है


27 Mar 2023, 7:51 AM

शिवपुरी से निकला काफिला, कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी लाया जा रहा अतीक अहमद

अतीक अहमद का काफीला कड़ी सुरक्षा के बीच शिवपुरी से निकल गया है। माना जा रहा है कि दो घंटे के अंदर काफीला झांसी पहुंच जाएगा। अभी झांसी से काफीला 84 किलोमीटर की दूरी पर बताया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia