बड़ी खबर LIVE: प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों का ऐलान- कल हर कीमत पर होगी महिला सम्मान महापंचायत

प्रदर्शनकारी पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि महिला सम्मान महापंचायत कल (रविवार) हर कीमत पर होगी। पुलिस ने पूरी दिल्ली को बंद कर दिया है, लेकिन हम सभी से शांतिपूर्वक 'महिला सम्मान महापंचायत' में शामिल होने का आग्रह करते हैं।

जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का एक महीना पूरा (फोटो: सोशल मीडिया)
जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का एक महीना पूरा (फोटो: सोशल मीडिया)
user

नवजीवन डेस्क

27 May 2023, 11:18 PM

मैं जांच के लिए तैयार, मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं : ANI को दिए एक बयान में WFI के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह

27 May 2023, 10:30 PM

प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों का ऐलान- हर कीमत पर होगी महिला सम्मान महापंचायत, पुलिस ने पूरी दिल्ली को बंद कर दिया

प्रदर्शनकारी पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि महिला सम्मान महापंचायत कल (रविवार) हर कीमत पर होगी। पुलिस ने पूरी दिल्ली को बंद कर दिया है, लेकिन हम सभी से शांतिपूर्वक 'महिला सम्मान महापंचायत' में शामिल होने का आग्रह करते हैं।

27 May 2023, 10:16 PM

आबकारी नीति मामला : कोर्ट ने सिसोदिया, अन्य के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया

दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी नीति मामले में शनिवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और तीन अन्य के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया। राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने 19 मई को आदेश सुरक्षित रखने के बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया है। अदालत ने मनीष सिसोदिया, अर्जुन पांडेय, बुच्ची बाबू और अमनदीप ढल को दो जून के लिए समन जारी किया है।


27 May 2023, 10:16 PM

पहलवानों का धरना : दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, पीड़ितों के बयान दर्ज किए

 दिल्ली पुलिस ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों के आवेदन पर कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की। दिल्ली पुलिस की ओर से पेश विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) हरजीत सिंह जसपाल को अवगत कराया कि मजिस्ट्रेट के सामने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत 'पीड़ित' महिला पहलवानों के बयान दर्ज किए गए हैं।

एसीएमएम जसपाल ने पुलिस को 12 मई और 27 मई को दाखिल की गई दोनों स्टेटस रिपोर्ट की कॉपी शिकायतकर्ताओं को देने का निर्देश दिया।

27 May 2023, 9:29 PM

अकाली दल ने केंद्र से कहा, पंजाबी न्यूज बुलेटिन बंद करने के फैसले पर पुनर्विचार करें

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने शनिवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से अपने दिल्ली और चंडीगढ़ केंद्रों से पंजाबी समाचार बुलेटिनों को बंद करने के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। उसने कहा कि इन बुलेटिनों को एक बड़ी पंजाबी आबादी के लिए तैयार किया गया है और इसे जनहित में जारी रखा जाना चाहिए। यहां जारी एक बयान में अकाली दल के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि प्रसार भारती द्वारा दिल्ली और चंडीगढ़ से प्रसारित होने वाले पंजाबी न्यूज बुलेटिन को अचानक बंद करने के फैसले से पंजाबियों को झटका लगा है, जो बुलेटिनों को जारी रखने के पक्ष में हैं।


27 May 2023, 9:03 PM

नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए था: एनसीपी प्रमुख शरद पवार

27 May 2023, 8:35 PM

हिमाचल सीएम ने केंद्र से पीएफआरडीए को 9,242 करोड़ वापस करने का निर्देश देने की मांग की

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को नीति आयोग की आठवीं गवनिर्ंग काउंसिल की बैठक के दौरान केंद्र से आग्रह किया कि वह पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) को राज्य सरकार द्वारा नई योजना (एनपीएस) के तहत जमा की गई 9,242.60 करोड़ रुपये की राशि लौटाने का निर्देश जारी करे। सुक्खू ने आठवीं गवनिर्ंग काउंसिल की बैठक में भाग लिया जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी।

बैठक के दौरान, बुनियादी ढांचे और निवेश, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई), अनुपालन को कम करने, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, कौशल विकास, क्षेत्र विकास और सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए गति शक्ति पर चर्चा की गई।


27 May 2023, 8:35 PM

मणिपुर सरकार ने इंटनेट पर रोक 31 मई तक बढ़ाई

हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच मणिपुर सरकार ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अफवाहों और वीडियो, फोटो और संदेशों के प्रसार को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं का निलंबन शनिवार को पांच दिन के लिए बढ़ा दिया। मणिपुर के गृह आयुक्त एच. ज्ञान प्रकाश ने 31 मई तक इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को बढ़ाते हुए एक अधिसूचना में कहा कि मणिपुर के पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अभी भी घरों और परिसरों में आगजनी जैसी घटनाओं की खबरें आ रही हैं।

27 May 2023, 8:29 PM

राष्ट्रपति को संसद भवन के उद्घाटन से बाहर रखना संसद, संविधान और जनता तीनों का अपमान : कांग्रेस नेता हरीश रावत


27 May 2023, 7:53 PM

दिल्ली : अदालत ने कनाडा स्थित आतंकवादी के 2 सहयोगियों की एनआईए हिरासत बढ़ाई

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को यूएपीए मामले में कनाडा स्थित 'लिस्टेड आतंकवादी' अर्श डल्ला के दो 'वांछित' करीबी अमृतपाल सिंह उर्फ एम्मी और अमरीक सिंह की एनआईए हिरासत 6 जून तक बढ़ा दी है। एनआईए ने दोनों को 19 मई को तब गिरफ्तार किया था जब वे मनीला से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे थे। यह दोनों मनीला में छुपे हुए थे। एनआईए ने उनकी सात दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया।

27 May 2023, 7:40 PM

नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव बोले- अगर विपक्ष का सम्मान नहीं है किस बात के लिए है लोकतंत्र


27 May 2023, 7:23 PM

दिल्ली में नीरज बवाना गैंग को हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी में कुख्यात नीरज बवाना गिरोह के सदस्यों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी की पहचान 25 वर्षीय नवनीत हुड्डा के रूप में हुई है, जो नीरज बवाना गिरोह के एक्टिव सदस्य नवीन बाली का रिश्तेदार है। पुलिस ने कहा कि नवनीत इंस्टाग्राम पर हथियार लहराते हुए वीडियो पोस्ट कर लोगों को हथियार खरीदने का लालच भी देता था।

27 May 2023, 7:16 PM

महाराष्ट्र के पालघर में रिक्टर पैमाने पर 3.5 और 3.3 की तीव्रता वाले दो भूकंप के झटके आए: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र


27 May 2023, 6:57 PM

नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में 11 मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए: सीईओ बीवीआर सुब्रह्मण्यम

27 May 2023, 6:34 PM

झारखंड : खाई में गिरी पिकअप वैन, चार की मौत, 10 घायल

झारखंड के खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र में आज यात्रियों से लदी एक पिकअप वैन के खाई में गिरने से सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि 10 अन्य लोग घायल हो गए। मृतकों में दो महिलाएं और दो पुरूष शामिल हैं। स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।


27 May 2023, 6:29 PM

आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य अध्यक्ष के पद को छोड़कर गोवा में वर्तमान संगठन को तत्काल प्रभाव से भंग किया

27 May 2023, 6:03 PM

शाह के दौरे से पहले आर्मी चीफ मनोज पांडे मणिपुर के दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जातीय हिंसा प्रभावित मणिपुर दौरे से दो दिन पहले थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे चुराचांदपुर जिले में विभिन्न नागरिक समाज संगठनों के साथ बैठक करने के लिए शनिवार को मणिपुर पहुंचे। रक्षा सूत्रों ने बताया कि सीओएएस दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को इंफाल पहुंचे। वह विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे, जहां वह स्थानीय कमांडरों के साथ बातचीत करेंगे और जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे। जनरल पांडे भी जवानों से बातचीत करेंगे।


27 May 2023, 6:02 PM

अभिषेक के काफिले पर हमले के बाद कुर्मी नेताओं की चेतावनी, कार्रवाई हुई तो करेंगे बड़ा आंदालन

अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे कुर्मी नेताओं ने शनिवार को चेतावनी दी कि तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले पर शुक्रवार शाम हुए हमले को लेकर समुदाय के सदस्यों या उनके नेताओं के खिलाफ किसी भी कड़ी पुलिस कार्रवाई की स्थिति में वे बड़ा आंदोलन करेंगे। राज्य की मंत्री बीरबाहा हांसदा की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कि वह हमले में शामिल किसी को भी नहीं बख्शेंगी, कुर्मी नेता अजीत महतो ने शनिवार को कहा कि अगर प्रशासन समुदाय के लोगों को गिरफ्तार कर आतंक का माहौल बनाने की कोशिश करेगा तो उनकी ओर से भी प्रतिशोध लिया जाएगा।

27 May 2023, 5:56 PM

अवैध हथियार आपूर्ति मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की दिल्ली पुलिस हिरासत में भेजा गया


27 May 2023, 5:32 PM

मणिपुर की तरह ही बंगाल में भी समुदायों के बीच दंगे कराने की योजना बना रही है बीजेपी: मेदिनीपुर रैली में ममता

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा की बीजेपी मणिपुर की तरह पश्चिम बंगाल में भी समुदायों के बीच दंगे कराने की योजना बना रही है।

27 May 2023, 5:17 PM

मैं प्रोपेगेंडा वाली फिल्मों के खिलाफ : 'द केरल स्टोरी' पर अभिनेता और राजनेता कमल हासन


27 May 2023, 5:15 PM

BJP कार्यकर्ताओं ने कल मंत्री और आदिवासी नेता बीरबाहा हांसदा की कार पर हमला किया: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

27 May 2023, 5:07 PM

बीजेपी समुदायों के बीच नफरत फैलाकर बंगाल नहीं जीत सकती: मेदिनीपुर रैली में ममता बनर्जी


27 May 2023, 5:02 PM

यूएई: अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज IIFA अवार्ड्स 2023 के लिए अबू धाबी पहुंचीं

27 May 2023, 4:49 PM

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आंधी-तूफान का तांडव! दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत, कई जगहों पर गिरे पेड़

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आंधी से लखनऊ में कई जगहों पर पेड़ गिरे। नगर निगम रास्ते में गिरे पेड़ों को हटाने में लगा है। वहीं, हबीब नगर में तेज आंधी से दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मां को भी गंभीर चोट आईं हैं।


27 May 2023, 4:34 PM

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की रिमांड पर भेजा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की रिमांड पर भेजा है। उसे 24 मई 2023 को दर्ज आर्म्स एक्ट के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

27 May 2023, 3:49 PM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने दिल्ली के लोगों का साथ देने का किया वादा: केजरीवाल

दिल्ली की सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र सरकार के अध्यादेश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने(तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव) कहा कि दिल्ली के लोगों को न्याय दिलाने के लिए वो और उनकी पूरी सरकार दिल्ली के लोगों के साथ है। जो अध्यादेश पारित किया गया है वो देश के जनतंत्र और संविधान के खिलाफ है। उनके समर्थन से हमें काफी ताकत मिली है।


27 May 2023, 3:34 PM

लखनऊ: हबीब नगर में तेज़ आंधी से दीवार गिरी,एक बच्चे की मौत, एक महिला घायल 

लखनऊ के हबीब नगर में तेज़ आंधी से दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मां को भी गंभीर चोट आईं

27 May 2023, 3:21 PM

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्रालयों के विभागों का भी हुआ बंटवारा 

कर्नाटक कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्रालयों के विभागों का भी बंटवारा हो गया है। सीएम सिद्धारमैया के पास वित्त, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के पास प्रमुख और मध्यम सिंचाई और बेंगलुरु शहर का विकास, एचके पाटिल के पास कानून और संसदीय मामले, दिनेश गुंडू राव के पास स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, कृष्णा बेयरे गौड़ा के पास राजस्व (मुजरई को छोड़कर) विभाग आया है।


27 May 2023, 2:59 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक ने हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की

27 May 2023, 2:38 PM

बिहार के अररिया में सरकारी स्कूल के मिड डे मील में मिला सांप, कई बच्चों के बीमार होने की खबर 

बिहार के अररिया के फारबिसगंज में एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील का खाना खाने से 50 बच्चे के बीमार होने के मामले पर एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सभी बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ्य हैं। खाने में सांप पाए जाने से थोड़ी अफरा-तफरी हुई थी लेकिन किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। जांच के लिए टीम गठित की जाएगी और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


27 May 2023, 2:08 PM

दिल्ली में अगले 3-4 दिन आंधी-तूफान की आशंका- मौसम विभाग

IMD में वैज्ञानिक डॉ. सोमा सेन रॉय ने कहा कि अरब सागर से नमी की वजह से उत्तर-पश्चिमी भारत में आज और कल ऐसा ही मौसम रहेगा। कल से इसका प्रभाव अधिकतर उत्तर प्रदेश में रहेगा और उसके अगले दिन से इसमें कमी आएगी। उत्तर-पश्चिमी भारत में 5 दिन आंधी-तूफान रहेगा... दिल्ली में अगले 3-4 दिन आंधी-तूफान की आशंका है। हमने हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है लेकिन कल उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की आशंका और अन्य इलाकों में आंधी-तूफान रहेगा।

27 May 2023, 1:28 PM

कर्नाटक में मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 24 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

कर्नाटक में सरकार गठन के एक हफ्ते बाद शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। बेंगलुरु में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने 24 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इनमें 9 लोग पहली बार विधायक बन हैं, जबकि एक महिला विधायक भी शामिल हैं।

कर्नाटक कैबिनेट में अब 34 मंत्री हो गए है। इनमें 10 ने 20 मई को ही शपथ ले ली थी। इसमें जी.परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज, एम.बी. पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियंका खड़गे, रामालिमगा रेड्डी और बी.जेड. जमीर अहमद खान शामिल हैं।


27 May 2023, 12:49 PM

बिहार के भोजपुर में बुजुर्ग महिला को डायन बताकर खंभे से बांधा, जमकर की पिटाई, तमाशा देखती रही भीड़ 

बिहार के भोजपुर के सहार थाना इलाके के पतरिया गांव में डायन बताकर एक बुजुर्ग महिला की पिटाई की गई। बिजली के खंभे में बांधकर महिला को पीटा गया। खंभे में बंधी महिला छोड़ने की गुहार लगाती रही, लेकिन पूरा गांव तमाशा देखता रहा। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को बचाया। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित महिला का बयान दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

27 May 2023, 12:24 PM

जो जनता से झूठ बोले और उसको छुपाने के लिए एक-एक कार्यक्रम करें। उनके कार्यक्रमों में जाने से क्या फायदा?: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि नई संसद से अधिक जरूरी लोकतांत्रिक परंपराओं को बढ़ाया और निभाया जाए। जो लोग विपक्ष का सम्मान नहीं करते, जो नफरत से राजनीति करते हों और जो जनता से झूठ बोले और उसको छुपाने के लिए एक-एक कार्यक्रम करें। उनके कार्यक्रमों में जाने से क्या फायदा?


27 May 2023, 12:21 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ केस दर्ज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ समुदायों/समूहों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देने के इरादे से नए संसद भवन के उद्घाटन के आयोजन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है। जोकि धारा 121, 153ए, 505 और 34 IPC के तहत अपराध की श्रेणी में आता है।

27 May 2023, 12:02 PM

कर्नाटक के नए निर्वाचित विधायक एच. के. पाटिल, कृष्णा बायरे गौड़ा, एन. चेलूनारस्वामी ने मंत्री पद की शपथ ली 


27 May 2023, 11:35 AM

एगरा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में मृतकों के परिजनों को 2.5 लाख रुपए की सहायता राशि और नौकरी दी जाएगी- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एगरा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में मृतकों के परिजनों को 2.5 लाख रुपए की सहायता राशिऔर परिवार के एक सदस्य को होमगार्ड की नौकरी दी जाएगी। इसका नियुक्ति पत्र में साथ लेकर आई हूं। इसके साथ ही बिजली गिरने से हुई मौत पर मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

27 May 2023, 11:30 AM

आखिरकार नया नया संसद भवन बनाने की ज़रूरत क्या थी- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

नए संसद भवन के उद्घाटन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पुराना इतिहात बदल देंगे? क्या जो इतिहास है आप उसे भुला देंगे? इन्हें (BJP) इतिहास बदलना है इसलिए हर चीज़ बदल रहे हैं। आखिरकार नया (नया संसद भवन) बनाने की ज़रूरत क्या थी।


27 May 2023, 11:29 AM

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड 31 मई से 3 जून तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे

27 May 2023, 10:53 AM

कोई गैर BJP राज्य का सीएम बहिष्कार कर रहा तो इसका मतलब नीति आयोग और केंद्र उनके साथ सही व्यवहार नहीं कर रहा- संजय राउत

पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि अगर कोई गैर बीजेपी राज्य का मुख्यमंत्री बहिष्कार कर रहा तो इसका मतलब नीति आयोग और केंद्र उनके साथ सही व्यवहार नहीं कर रहा। (अरविंद) केजरीवाल, ममता (बनर्जी) ने बहिष्कार किया है। जो उनकी (केंद्र) बात नहीं मान रहा तो नीति आयोग उनकी (राज्य) मांगे नहीं मान रहा है।


27 May 2023, 10:39 AM

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली 

27 May 2023, 9:58 AM

मध्य प्रदेश के नीमच में भीषण सड़क हादसा, वैन और ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर में 3 लोगों की मौत, 4 घायल

मध्य प्रदेश के नीमच के मनासा थाना इलाके में भीषण सड़क हादसा हुआ है। मारुति वैन, सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


27 May 2023, 9:53 AM

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल दिल्ली के प्रगति मैदान में नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेने के लिए अपने आवास से रवाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के प्रगति मैदान में नए कन्वेंशन सेंटर में 'विकासशील भारत @ 2047: टीम इंडिया की भूमिका' विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेने के लिए अपने आवास से रवाना हुए।

27 May 2023, 9:34 AM

पार्टी में हंगामे के बीच इमरान खान के सहयोगी बाबर अवान लंदन रवाना


27 May 2023, 9:12 AM

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में भारी बर्फबारी में फंसे एक श्रद्धालू को SDRF ने बचाया 

27 May 2023, 8:56 AM

हिमाचल प्रदेश: लाहौल और स्पीति ताजा बर्फबारी हुई


27 May 2023, 8:56 AM

खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानें प्रभावित

27 May 2023, 8:47 AM

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ लगातार बारिश जारी है। वीडियो इंडिया गेट और कर्तव्य पथ से


27 May 2023, 8:18 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

27 May 2023, 8:18 AM

लेह: बर्फ में फंसे सैकड़ों यात्रियों को चांगला एक्सिस से रेस्क्यू किया गया


27 May 2023, 8:16 AM

‘हिन्द के जवाहर’ को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन कड़गे ने ट्वीट कर कहा, “पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के योगदान के बिना 21वीं सदी के भारत की कल्पना नहीं की जा सकती। लोकतंत्र के निर्भीक प्रहरी, उनके प्रगतिशील विचारों ने चुनौतियों के बावजूद भारत के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक विकास को दृढ़ता से आगे बढ़ाया। ‘हिन्द के जवाहर’ को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।”

27 May 2023, 8:13 AM

पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर शांति वन पहुंचे राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, पुष्पांजलि अर्पित की 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उनके स्मारक शांति वन में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।


27 May 2023, 7:53 AM

दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज सुबह की शुरुआत तेज आंधी और बारिश के साथ हुई। दिल्ली के कई इलाके, नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटे यानी लगभग 9 बजे तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। वहीं, खराब मौसम और लो विजिबिलिटी की वजह से फ्लाइट्स पर भी असर देखने को मिल रहा है। दिल्ली आने वाली 4 उड़ानें को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia