बड़ी खबर LIVE: हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र में BJP को झटका, पूर्व मंत्री जगदीश यादव कांग्रेस में शामिल हुए

हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र के कद्दावर बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री जगदीश यादव बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस में शामिल हो गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

27 Sep 2023, 11:10 PM

दिल्ली के मुखर्जी नगर के पीजी में लगी आग पर पाया गया काबू, 35 लड़कियों को सुरक्षित निकाला गया

राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर एक गर्ल्स पीजी में लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया है। करीब 20 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। फायर फाइटर्स ने पीजी में फंसी 35 से ज्यादा लड़कियों को भी सुरक्षित निकाल लिया है। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

27 Sep 2023, 10:15 PM

हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र में BJP को झटका, पूर्व मंत्री जगदीश यादव कांग्रेस में शामिल हुए

हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र के कद्दावर बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री जगदीश यादव बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस में शामिल हो गए।

27 Sep 2023, 9:47 PM

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया, टीम इंडिया ने  2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्र‍ेलिया ने टीम इंडिया को 66 रनों से हराकर क्लीन स्वीप का सपना तोड़ दिया है। हालांकि, भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। ऑस्ट्र‍ेलिया ने पहले खेलकर 352 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 286 रन ही बना सकी।


27 Sep 2023, 8:45 PM

दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में आग लगी, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

27 Sep 2023, 8:43 PM

DUTA चुनाव में 85 फीसदी मतदान, एके भागी और आदित्य नारायण के बीच मुकाबला

दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) चुनाव में करीब 85 प्रतिशत शिक्षकों ने मतदान किया है। बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के चुनाव संपन्न हुए। शाम 5 बजे मतदान समाप्त होने के उपरांत 6 बजकर 30 मिनट पर वोटो की गिनती भी प्रारंभ हो गई।


27 Sep 2023, 8:42 PM

धनबाद के बाहुबली रामाधीर सिंह की पूरी जिंदगी जेल में गुजरेगी, हाईकोर्ट ने दोहरे हत्याकांड में बरकरार रखी उम्रकैद की सजा

यूपी के बलिया से लेकर झारखंड के धनबाद कोयलांचल में बाहुबली माफिया के रूप में चर्चित रहे रामाधीर सिंह को पूरी जिंदगी जेल में गुजारनी पड़ेगी। झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद में वर्ष 1998 में ट्रेड यूनियन लीडर विनोद सिंह और उनके ड्राइवर मन्नू अंसारी की हत्या के मामले में निचली अदालत से सुनाई गई उसकी उम्र कैद की सजा बरकरार रखी है।

27 Sep 2023, 8:07 PM

मुंबई में कल गणेश विसर्जन के लिए पुलिस ने की व्यापक व्यवस्था, 2,800 अधिकारी और 16,000 पुलिसकर्मी तैनात

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त, कानून एवं व्यवस्था सत्य नारायण ने कहा कि कल गणेश विसर्जन के मद्देनजर पुलिस द्वारा व्यापक व्यवस्था की गई है। लगभग 2,800 अधिकारी और 16,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। क्यूआरटी, बीडीएस सहित अन्य विशेष इकाइयां भी तैनात की गई हैं।


27 Sep 2023, 7:07 PM

दिल्ली सीएम आवास के निर्माण और 'नवीनीकरण' में अनियमितताओं की जांच के लिए CBI ने प्रारंभिक जांच दर्ज की

दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के निर्माण और 'नवीनीकरण' में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई ने प्रारंभिक जांच दर्ज की है। इस पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को नष्ट करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है। अब सभी जांच एजेंसियों को तैनात कर दिया गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का घेराव करें। लेकिन दिल्ली की 2 करोड़ जनता का आशीर्वाद अरविंद केजरीवाल के साथ है। इस जांच से कुछ नहीं निकलेगा। बीजेपी चाहे जितनी भी जांच कर ले, अरविंद केजरीवाल जनता के हितों के लिए लड़ते रहेंगे।

27 Sep 2023, 6:16 PM

इस्कॉन ने बीजेपी सांसद मेनका गांधी के बयान की निंदा की, आरोपों को बताया गलत 

बीजेपी सांसद मेनका गांधी की टिप्पणी पर इस्कॉन के संचार निदेशक वृजेंद्र नंदन दास ने कहा कि इस्कॉन मेनका गांधी द्वारा दिए गए झूठे बयानों की निंदा करता है। उन्होंने आधारहीन बयान दिया है। इस्कॉन की अनंतपुर गौशाला में 240 से अधिक गायें हैं जो बिल्कुल भी दूध नहीं देती हैं। वहां सिर्फ 18-19 गायें ही दूध देती हैं। सभी गायों की बहुत प्यार से देखभाल की जाती है। गौशाला का दौरा करने पहुंचे डीएम, सांसद, विधायक और स्वास्थ्य अधिकारियों समेत अधिकारियों ने कहा कि मेनका गांधी का बयान बिल्कुल गलत है।


27 Sep 2023, 6:08 PM

महाराष्ट्र सरकार ने मुस्लिम समूहों की मांग मानी, ईद मिलाद-उन-नबी की छुट्टी शुक्रवार तक बढ़ाई

महाराष्ट्र सरकार ने विपक्ष और मुस्लिम समूहों की मांग को मानते हुए ईद मिलाद-उन-नबी की छुट्टी एक दिन आगे बढ़ाकर शुक्रवार (29 सितंबर) तक करने का फैसला किया है। विपक्ष और मुस्लिम समूह इस साल अनंत चतुर्दशी और ईद मिलाद-उन-नबी एक ही दिन 28 सितंबर को पड़ने के कारण किसी टकराव से बचने के लिए ईद मिलाद-उन-नबी की छुट्टी 29 सितंबर को करने की मांग की थी।

27 Sep 2023, 5:25 PM

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 353 रन का लक्ष्य, टीम इंडिया की शानदार वापसी

भारत और ऑस्ट्र‍ेल‍िया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच राजकोट में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने 7 विकेट पर 352 रन बनाए हैं। सीरीज में भारत को 2-0 से अजेय बढ़त हासिल है।


27 Sep 2023, 5:13 PM

ममता बनर्जी और अभिषेक ने व्हाट्सएप चैनल किया लॉन्च

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने डिजिटल माध्यम से लोगों से सीधा संवाद सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को अपना व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया।

27 Sep 2023, 4:49 PM

मध्य प्रदेश के उज्‍जैन में नाबालिग बच्ची से दुष्‍कर्म के मामले पर ASP जयंत सिंह राठौड़ का बयान 

मध्य प्रदेश के उज्‍जैन में नाबालिग बच्ची से दुष्‍कर्म के मामले पर ASP जयंत सिंह राठौड़ ने कहा, "महाकाल थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। मामले में 3 टीमों का गठन किया गया है। कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बच्ची की तबीयत ठीक नहीं थी, उसे इंदौर के एमवायएच अस्पताल में रखा गया है और फिलहाल उसकी हालत स्थिर है।"


27 Sep 2023, 4:48 PM

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रोड शो के लिए बर्मिंघम पहुंचे

27 Sep 2023, 4:18 PM

छत्तीसगढ़ के लोगों का आत्मविश्वास है और फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आएगी: भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बहुत मजबूत है और बीजेपी बहुत कमजोर है। हम ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं हैं। यह छत्तीसगढ़ के लोगों का आत्मविश्वास है और फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आएगी...:


27 Sep 2023, 3:38 PM

स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय निशानेबाज रिदम सांगवेन ने कहा- अपने देश को गौरवान्वित करना अद्भुत लगता है

महिला 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय निशानेबाज रिदम सांगवेन ने कहा, "अपने देश को गौरवान्वित करना अद्भुत लगता है। यह एक खास एहसास है। यह बहुत अच्छा लगता है कि एक-दूसरे को ऊपर लाने और एक-दूसरे को सशक्त बनाने में हम सबका हाथ था।"

27 Sep 2023, 3:15 PM

महिला 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के बाद निशानेबाज मनु भाकर की प्रतिक्रिया

महिला 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने कहा कि आज का दिन बहुत अच्छा था। मेरे कुल पॉइन्ट 590 थे जो बहुत अच्छा है। मुझे बहुत गर्व है कि हम भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सके। देश के लिए पदक जीतना पहुत खास और दिल के करीब होता है। यह वही पल होतें हैं जहां खुशी के आंसू आते हैं। मेरे दिमाग में ओलंपिक है लेकिन अभी मैं एशियाई चैम्पियनशिप पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं।


27 Sep 2023, 2:50 PM

पंजाब के मोहाली में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5 मजदूर झुलसे

पंजाब के मोहाली के चनालोन में स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से पांच मजदूर झुलस गए हैं।

27 Sep 2023, 2:41 PM

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा में तमिलनाडु के पूर्व सीएम और अन्नाद्रमुक नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी कनक दुर्गा मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंचे


27 Sep 2023, 2:40 PM

मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी, महंगाई और अन्याय बढ़ा है- अखिलेश यादव

मध्य प्रदेश के रीवा पहुंचने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमारी पार्टी पिछले कई सालों से चुनाव लड़ रही है। मध्य प्रदेश में समाजवादियों ने काम किया है और यहां पर समाजवादी विचारधारा की जरूरत है। यहां बड़े पैमाने पर बेरोजगारी, महंगाई और अन्याय बढ़ा है। हमें उम्मीद है कि इस बार सपा अधिक सीटें जीतेगी।

27 Sep 2023, 1:42 PM

उज्जैन की घटना ने देश की आत्मा को शर्मसार कर दिया है- कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला

मध्य प्रदेश के उज्‍जैन में नाबालिग बच्ची से दुष्‍कर्म के मामले पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि उज्जैन की घटना ने देश की आत्मा को शर्मसार कर दिया है। 12 वर्ष की एक बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ। बच्ची अर्धनग्न हालत में घंटों तक घूमते हुए देखी गई, उसके शरीर से खून का रिसाव होता रहा। मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है? शिवराज सिंह चौहान और भाजपा को उल्लास मनाने से फुरसत मिले तब तो वे मध्य प्रदेश की बेटियों की चीख सुन सकेंगे। उस बेटी ने कहा कि उसकी मां के साथ भी गलत हुआ। सरकार सोई हुई है। इन दरिंदों को तुरंत गिरफ़्तार करना चाहिए।


27 Sep 2023, 1:41 PM

राजकोट में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

27 Sep 2023, 12:56 PM

एशियन गेम्स में शूटिंग में गोल्ड और रजत पदक जीतने पर सिफ्त कौर सामरा की प्रतिक्रिया 

एशियन गेम्स में शूटिंग में गोल्ड और रजत पदक जीतने के बाद सिफ्त कौर सामरा ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है, ये हमारे लिए गर्व का क्षण है। किसी और देश में अपने देश का राष्ट्रगान जब बजता है तो सबसे ज्यादा अच्छा लगता है।


27 Sep 2023, 12:23 PM

एशियाई खेल: भारत ने ILCA7 नौकायन स्पर्धा में कांस्य पदक जीता

27 Sep 2023, 11:53 AM

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एनआईए की क्लेमेंटाउन पुलिस स्टेशन क्षेत्र में एक आवासीय परिसर पर छापेमारी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) क्लेमेंटाउन पुलिस स्टेशन क्षेत्र में एक आवासीय परिसर पर छापेमारी कर रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) 'टेरर-गैंगस्टर-स्मगलर-नेक्सस से जुड़े तीन अलग-अलग मामलों में देश भर में 51 स्थानों पर तलाशी ले रही है।


27 Sep 2023, 11:51 AM

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 'सरना' कोड लागू करने की मांग की

27 Sep 2023, 11:29 AM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के लारकीपोरा में गाड़ी में हुए धमाके में चार लोग झुलसे

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, अनंतनाग के लारकीपोरा में एक गाड़ी के अंदर हुए धमाके में चार लोग झुलस गए। घटना में कोई आतंकी एंगल नहीं है।


27 Sep 2023, 10:39 AM

एशियन गेम्स में शूट‍िंग में भारत को मिला दूसरा गोल्ड मेडल, स‍िफ्त कौर सामरा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

एशियन गेम्स में शूट‍िंग में भारत के खाते में एक और गोल्ड आ गया है। 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (मह‍िला) में स‍िफ्त कौर सामरा ने गोल्ड मेडल जीता। सिफ्त ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 469.6 अंक का स्कोर बनाया जो नया विश्व रिकॉर्ड है। वहीं इसी इवेंट में आशी चौकसे को ब्रॉन्ज मेडल म‍िला है। शूटिंग में भारत के खाते में यह दूसरा गोल्ड मेडल है। 

27 Sep 2023, 10:11 AM

जम्मू-कश्मीर पुलिस की SIA दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही


27 Sep 2023, 9:07 AM

पंजाब के मोगा में NIA की छापेमारी 

पंजाब के मोगा में NIA की छापेमारी चल रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) 6 राज्यों में 3 मामलों में लॉरेंस बंबीहा और अर्श दल्ला गिरोह के सहयोगियों से संबंधित 51 स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

27 Sep 2023, 8:45 AM

NIA 6 राज्यों में 3 मामलों में लॉरेंस बंबीहा और अर्श दल्ला गिरोह के सहयोगियों से संबंधित 51 स्थानों पर छापेमारी कर रही


27 Sep 2023, 8:00 AM

इराक में शादी समारोह में आग का तांडव, दूल्हा-दुल्हन समेत करीब 100 लोगों की मौत

इराक के नेवेह प्रांत के अल-हमदानिया जिले में एक शादी में आग लगने से कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई और 150 लोग घायल हो गए। इराकी समाचार एजेंसी नीना की रिपोर्ट के मुताबिक, आग से झुलसकर दूल्हा और दुल्हन की भी मौत हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia