बड़ी खबर LIVE: देश जब अंग्रेजों के खिलाफ लड़ रहा था, तब वैचारिक कार्य बंगाल के लोगों ने किया थाः राहुल गांधी

आज पश्चिम बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जब देश ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ रहा था, तब वैचारिक कार्य बंगाल के लोगों ने किया था। मुझे विश्वास है आप सभी इस देश को फिर से जोड़ने का काम करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

28 Jan 2024, 10:54 PM

जब देश ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ रहा था, तब वैचारिक कार्य बंगाल के लोगों ने किया थाः राहुल गांधी

पश्चिम बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में अन्याय हो रहा है, मैं उन बिंदुओं को सामने रखना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि बंगाल एक खास जगह है, कोई आम जगह नहीं है। जब देश ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ रहा था, तब वैचारिक कार्य बंगाल के लोगों ने किया था। रवींद्रनाथ टैगोर जी, सुभाष चंद्र बोस जी और स्वामी विवेकानंद जी ने देश को राह दिखाने का काम किया था। मुझे विश्वास है आप सभी इस देश को फिर से जोड़ने का काम करेंगे। पश्चिम बंगाल की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया है। आपने अपनी पूरी शक्ति इस यात्रा में झोंक दी, ये मैं कभी नहीं भूलूंगा।

28 Jan 2024, 10:52 PM

कर्नाटक के मांड्या तिरंगा की अनुमति लेकर फहराया गया भगवा झंडा, इसलिए प्रशासन ने हटवायाः जी परमेश्वर

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने मांड्या घटना पर कहा कि ग्रामीणों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति ली थी, लेकिन उन्होंने दूसरा झंडा फहरा दिया। भगवा झंडा फहराने की इजाजत नहीं दी गई थी। अधिकारियों ने उन्हें सूचित करने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने और इसलिए उसे हटा दिया गया है। यह शांति भंग करने के अलावा और कुछ नहीं है।

28 Jan 2024, 10:11 PM

दिल्ली हवाईअड्डे पर CISF जवान ने सीपीआर से फ्रांसीसी यात्री की जान बचाई

दिल्ली के हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ के जवान ने सीपीआर विधि से फ्रांसीसी यात्री की जान बचाई। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि सीआईएसएफ कर्मी ने 63 वर्षीय एक फ्रांसीसी नागरिक को सीपीआर ट्रीटमेंट दिया, जिससे उसकी जान बच गई। यात्री हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान बेहोश होकर गिर गया था।


28 Jan 2024, 10:10 PM

बिजनौर में व्यक्ति की ईंट से पीट-पीटकर हत्या के आरोप में दो नाबालिग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के हल्दौर थाना इलाके में कथित तौर पर एक व्यक्ति की ईंट से पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया।

28 Jan 2024, 10:09 PM

मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच तीन नदियों के जल बंटवारे पर चर्चा

मध्यप्रदेश और राजस्थान के बीच पार्वती, कालीसिंध और चंबल नदियों के जल के बंटवारे को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों डॉ मोहन यादव व भजनलाल शर्मा के बीच चर्चा हुई।


28 Jan 2024, 9:32 PM

ईडी ने सांसद संजय राउत के भाई संदीप राउत को तलब किया, 30 जनवरी को पेश होने के लिए कहा

ईडी ने खिचड़ी कोविड ​​घोटाला मामले में शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत के भाई संदीप राउत को तलब किया है। ईडी ने उन्हें 30 जनवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।

28 Jan 2024, 9:28 PM

भविष्य में जनता नीतीश कुमार को उनकी भूमिका के लिए सबक जरूर सिखाएगीः शरद पवार

एनडीए में शामिल होने के बाद नीतीश कुमार के बिहार के सीएम पद की शपथ लेने पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि पटना में जो कुछ भी हुआ, इतने कम समय में ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी गई। मुझे याद है कि नीतीश कुमार ने ही गैर-बीजेपी पार्टियों के गठबंधन के लिए सभी को पटना बुलाया था। लेकिन पिछले 10-15 दिनों में ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने इस विचारधारा को छोड़ दिया और आज बीजेपी के साथ शामिल हो गए और सरकार बना ली। पिछले 10 दिनों में ऐसा हुआ ऐसा नहीं लगता कि वह ऐसा कोई कदम उठाएंगे। इसके उलट वह बीजेपी के खिलाफ भूमिका निभा रहे थे। अचानक क्या हुआ पता नहीं, लेकिन भविष्य में जनता उन्हें उनकी भूमिका के लिए सबक जरूर सिखाएगी।


28 Jan 2024, 7:54 PM

स्पिनरों से मात खा गया भारत, इंग्लैंड से पहला टेस्ट 28 रन से हारा

नवोदित बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले ने पहली पारी में खराब प्रदर्शन को दरकिनार करते हुए सनसनीखेज 7-62 विकेट लिए जिससे इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत पर 28 रनों की असंभव और यादगार जीत हासिल की।

28 Jan 2024, 7:46 PM

शपथ लेने के बाद नीतीश बोले- वहीं वापस आ गया, जहां पहले था, अब कहीं जाने का सवाल नहीं

बिहार में एनडीए सरकार के सीएम पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार के विकास और प्रगति के लिए काम करते हैं। हम यही करते रहेंगे, और कुछ नही। तेजस्वी कुछ नहीं कर रहे थे। अब मैं वहीं वापस आ गया हूं जहां पहले था (एनडीए में) और अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता।


28 Jan 2024, 6:32 PM

नीतीश का पलटी मारना पूर्व नियोजित था, इंडिया गठबंधन को तोड़ने के लिए BJP-JDU ने सारी योजना बनाईः खड़गे

बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इससे पता चलता है कि यह सब पूर्व नियोजित था। इंडिया गठबंधन को तोड़ने के लिए उन्होंने (बीजेपी-जेडीयू ने यह सब योजना बनाई। नीतीश कुमार ने हमें अंधेरे में रखा, उन्होंने लालू यादव को भी अंधेरे में रखा।

28 Jan 2024, 6:08 PM

यूपी के बरेली में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर में रविवार को एक बड़े हादसे में एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जल गए। हादसा बरेली के ग्रामीण इलाके में हुआ। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। पुलिस के मुताबिक, अजय गुप्ता अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ फरीदपुर में रहता था। रात को पूरा परिवार हीटर जलाकर एक कमरे में सो रहा था। जाहिर तौर पर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी और सभी पांच लोगों की मौत हो गई। पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने आग देखी लेकिन दरवाजा तोड़ नहीं सका। जब तक पुलिस को बुलाया गया, तब तक सभी की मौत हो चुकी थी।


28 Jan 2024, 6:07 PM

नीतीश कुमार की विश्वसनीयता खत्म हुई, यह कदम उनके राजनीतिक करियर का आखिरी कदमः भूपेश बघेल

एनडीए में शामिल होने के बाद नीतीश कुमार के सीएम पद की शपथ लेने पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नीतीश कुमार की विश्वसनीयता खत्म हो गई है। वह कितनी बार गठबंधन बदलेंगे और कितनी बार बहाने देंगे? लोग तंग आ चुके हैं उनसे, इसलिए क्योंकि वह पार्टियां और गठबंधन बदलते रहते हैं। नीतीश कुमार ने जो यह कदम उठाया है वह उनके राजनीतिक करियर का आखिरी कदम है। इससे इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा, हम और भी मजबूती से खड़े रहेंगे।

28 Jan 2024, 5:12 PM

बिहार में नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, BJP के सम्राट और विजय सिन्हा बने डिप्टी सीएम

बिहार की राजधानी पटना के राजभवन में नीतीश कुमार ने एनडीए सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ बीजेपी के सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इन दोनों के अलावा अन्य कई लोगों को भी मंत्री बनाया गया है।


28 Jan 2024, 5:02 PM

पटना में शुरू हुआ नीतीश का शपथ ग्रहण, राजभवन में लगे मोदी-मोदी के नारे

28 Jan 2024, 4:45 PM

इंडिया गठबंधन मजबूत है, जो होता है अच्छे के लिए होता हैः तेजस्वी

नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने और आरजेडी से नाता तोड़ने पर इंडिया गठबंधन पर उठने वाले सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूत है। जो होता है अच्छे के लिए होता है।


28 Jan 2024, 4:38 PM

नीतीश के पलटी मारने पर बोले तेजस्वी- खेल अभी बाकी, JDU 2024 में खत्म हो जाएगी

नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने और आरजेडी से नाता तोड़ने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि वह एक थके हुए सीएम थे। खेल अभी शुरू हुआ है, खेल अभी बाकी है। मैं आपको लिखित में दे सकता हूं कि जेडीयू 2024 में खत्म हो जाएगी। जनता हमारे साथ है।

28 Jan 2024, 4:33 PM

ग्वालियर में एक ही परिवार के तीन सदस्य फांसी के फंदे से लटके मिले

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक परिवार के तीन सदस्यों के शव फांसी के फंदे से लटके मिले हैं। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है। हत्या और उसके बाद आत्महत्या के एंगल से जांच की जा रही है।


28 Jan 2024, 4:15 PM

नीतीश कुमार के कदम से साफ हुआ बीजेपी भी पलटीमारः प्रशांत किशोर

जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोड़कर बिहार के सीएम पद से इस्तीफा देने और बीजेपी से गठबंधन करने पर पोल रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा, "मैं शुरू से ही यह कहता रहा हूं कि नीतीश कुमार कभी भी पाला बदल सकते हैं। यह उनकी राजनीति का एक हिस्सा बन गया है। वह 'पलटूमार' हैं। लेकिन इससे (नीतीश कुमार के कदम से) यह भी साबित हो गया है कि न केवल नीतीश कुमार, बल्कि बीजेपी और हर दूसरा नेता भी 'पलटूमार' है। उनके (बीजेपी) सदस्य जो पहले आरोप लगा रहे थे कई मुद्दों को लेकर आज उनका स्वागत कर रहे हैं.

28 Jan 2024, 4:02 PM

शपथ ग्रहण समारोह से पहले पटना के राजभवन में तैयारियां चल रही हैं


28 Jan 2024, 3:46 PM

उत्तर प्रदेश: सीतापुर में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओपी राजभर की एक सार्वजनिक बैठक के दौरान मंच गिर गया

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओपी राजभर की एक सार्वजनिक बैठक के दौरान मंच गिर गया।

28 Jan 2024, 3:36 PM

दो दिन के अंतराल के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरूआत की

दो दिन के अंतराल के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरूआत की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल से यात्रा शुरू की थी।


28 Jan 2024, 3:09 PM

बंगाल: MGNREGA फंड के मुद्दे पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

28 Jan 2024, 2:41 PM

नीतीश के इस्तीफे पर कांग्रेस बोली- उनसे बड़ा अवसरवादी नहीं देखा, INDIA गठबंधन पर नहीं पड़ेगा कोई असर

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा कि नीतीश कुमार के इस्तीफे का INDIA गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जो अपना राजनीतिक रंग वक्त के अनुसार बदलते रहते हैं उनसे बड़ा अवसरवादी नेता मैंने नहीं देखा।


28 Jan 2024, 2:40 PM

नीतीश कुमार ने हर चीज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और उनकी बात का कोई भरोसा नहीं है- AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कहा, "नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और प्रधानमंत्री मोदी को बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए। तीनों पार्टियों ने मिलकर बिहार की जनता को धोखा दिया है। इसमें सबसे बड़ी भूमिका नीतीश कुमार की है। नीतीश कुमार ने हर चीज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और उनकी बात का कोई भरोसा नहीं है। मैं शुरू से कह रहा था कि वे फिर से बीजेपी में जाएंगे। हम तेजस्वी यादव से पूछना चाहते हैं कि उन्हें अब कैसा लग रहा है?"

28 Jan 2024, 2:02 PM

विदेश मंत्री जयशंकर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन की जीत के बाद रोहन बोपन्ना-मैथ्यू एबडेन को बधाई दी


28 Jan 2024, 12:40 PM

बिहार बीजेपी के प्रवक्ता सुमित शशांक ने कहा- सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बिहार के उपमुख्यमंत्री होंगे 

28 Jan 2024, 11:56 AM

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले- मुझे पता था ऐसा होगा 


28 Jan 2024, 11:22 AM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे, राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

बिहार में सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री और JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार पटना में राजभवन पहुंच गए हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

28 Jan 2024, 10:45 AM

पटना: बिहार राजभवन के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है


28 Jan 2024, 10:05 AM

अब तो जनता भी कह रही है कि देखा है पहली बार ऐसी पलटीमार सरकार- RJD नेता मृत्युंजय तिवारी

बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "अब तो जनता भी कह रही है कि देखा है पहली बार ऐसी पलटीमार सरकार। अब जो भी होगा जनता सब देख रही है। नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव जब सरकार में उपमुख्यमंत्री बनें, तो 15 महिनों के कामों को कोई नहीं भुला सकता। यह हमारी उपलब्धि है। आगे जो भी होगा उसका सामना किया जाएगा।"

28 Jan 2024, 9:26 AM

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनीं


28 Jan 2024, 9:11 AM

दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने आवास से निकले

28 Jan 2024, 8:19 AM

दिल्ली में कोहरा छाया रहने के कारण कई उड़ाने देरी से चल रही हैं


28 Jan 2024, 8:02 AM

दिल्ली के कालका मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज गिरने से मची भगदड़, एक की मौत, 17 लोग घायल

दिल्ली के कालका मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज गिरने से भगदड़ मच गई। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। स्टेज गिरने से उसके नीचे लोग फंस गए। जागरण में सिंगर बी प्राक आए थे, जिन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंचे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

;