बड़ी खबर LIVE: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जया प्रदा को झटका, गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ याचिका खारिज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें चुनाव आचार संहिता उल्लंघन और भड़काऊ भाषण देने के मामले में रामपुर की अदालत द्वारा उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट को रद्द करने का अनुरोध किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 Feb 2024, 10:52 PM

हरियाणा में मारे गए INLD नेता के बेटों को मिली फोन पर धमकी, जांच जारी

हरियाणा में एक हमले में मारे गए इनेलो नेता नफे सिंह राठी के दो बेटों को कथित तौर पर बृहस्पतिवार को एक अज्ञात नंबर से धमकी भरी कॉल आई, जिसमें उनसे हत्या के बारे में मीडिया से बात न करने को कहा गया। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष राठी और पार्टी कार्यकर्ता जयकिशन की रविवार को झज्जर के बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उनके वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी। इनेलो नेता राठी के भतीजे कपूर सिंह राठी ने कहा कि उनके चाचा के बड़े बेटे भूपिंदर और छोटे बेटे जतिंदर को अज्ञात नंबर से 18 धमकी भरी कॉल आई हैं।

उन्होंने बहादुरगढ़ से फोन पर कहा, "फोन करने वाले ने हमें एक हथियार की तस्वीर भी भेजी, जिसमें उसने दावा किया कि अगर हमने मीडिया से बात करना बंद नहीं किया तो वह परिवार को खत्म करने के लिए इसका इस्तेमाल करेगा।" कपूर सिंह राठी ने कहा कि भूपिंदर की पत्नी पार्षद हैं और जतिंदर भी बहादुरगढ़ में पार्षद हैं।

इससे पहले, हरियाणा पुलिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कथित तौर पर ब्रिटेन में रह रहे गैंगस्टर कपिल सांगवान के उस सोशल मीडिया पोस्ट की जांच कर रही है, जिसमें नफे सिंह राठी की हत्या की जिम्मेदारी ली गई है। झज्जर पुलिस ने कहा कि वह सांगवान द्वारा कथित तौर पर हत्या की जिम्मेदारी लिए जाने संबंधी सोशल मीडिया पोस्ट की जांच कर रही है।

पोस्ट में यह भी दावा किया गया कि राठी की सांगवान के प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर के साथ गहरी दोस्ती थी। झज्जर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हम पोस्ट और उसमें किए गए दावों की पड़ताल कर रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में अब तक 15 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। कपूर सिंह राठी से जब सांगवान के कथित सोशल मीडिया पोस्ट पर टिप्पणी मांगी गई तो उन्होंने दोनों हत्याओं के पीछे किसी भी गिरोह की प्रतिद्वंद्विता के पहलू को खारिज किया।

उन्होंने कहा, "राठी साहब को कभी भी किसी गिरोह से कोई धमकी नहीं मिली थी, न ही उनकी किसी गिरोह या गैंगस्टर से कोई दुश्मनी थी। मुझे लगता है कि यह एक रणनीति है जो आरोपी जांचकर्ताओं को गुमराह करने के लिए अपना रहे होंगे।" उन्होंने कहा, "अगर किसी ने ध्यान दिया होगा तो फेसबुक अकाउंट पोस्ट अपलोड होने से कुछ घंटे पहले ही सक्रिय हुआ था। कुछ घंटों बाद, जब पोस्ट वायरल हो गई तो अकाउंट बंद कर दिया गया।"

पुलिस ने सोमवार को दर्ज की गई प्राथमिकी में पूर्व भाजपा विधायक नरेश कौशिक और अन्य को नामज़द किया है। रिपोर्ट में अन्य पांच अज्ञात आरोपियों का भी जिक्र किया गया है। यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और शस्त्र अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। पुलिस को दी गई शिकायत में नफे सिंह राठी के भतीजे राकेश ने कहा कि पांच अज्ञात हत्यारे उनकी कार का पीछा कर रहे थे और इसी दौरान बराही रेलवे क्रॉसिंग के पास वे कार से बाहर आए और उन पर अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार को कहा कि इनेलो की प्रदेश इकाई के प्रमुख की हत्या की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपी जाएगी। वरिष्ठ इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भाजपा-जजपा सरकार पर आरोप लगाया कि राठी की जान को खतरा होने के बावजूद उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई।

29 Feb 2024, 10:30 PM

आगरा में पुरानी रंजिश के चलते मानसिक रूप से कमजोर बच्चे से किया गया कुकर्म

आगरा में पुरानी रंजिश के चलते मानसिक रूप से कमजोर एक बच्चे के साथ कथित रूप से कुकर्म करने और उसके गुप्तांग में पेन डाल देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक यह घटना थाना ताजगंज क्षेत्र के तोरा चौकी के एक गांव की है।

थाना ताजगंज प्रभारी जसवीर सिंह ने बताया कि इस बच्चे के परिवार का गांव के ही एक परिवार से जमीन विवाद चल रहा था। सिंह के मुताबिक पीडि़त पक्ष का आरोप है कि दूसरे पक्ष के दो युवकों ने उनके मानसिक रूप से कमजोर बच्चे के साथ पहले कुकर्म किया और फिर उसके निजी अंग में पेन डाल दिया।

थाना प्रभारी के मुताबिक घर आने बच्चे ने पेट में दर्द की शिकायत की जिसपर उसे अस्पताल में दिखाया गया। अल्ट्रासांउड कराने के बाद चिकित्सकों ने आपरेशन किया और पेन बाहर निकाला। डॉक्टरों ने बताया कि कुकर्म के बाद गुप्तांग में पेन डाल दिया गया था। सिंह ने बताया कि पीडि़त पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में कुकर्म समेत गंभीर धाराओं में मु दमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

29 Feb 2024, 10:29 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट से जया प्रदा को झटका, गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ याचिका खारिज

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को प्रख्यात अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में रामपुर की एक अधीनस्थ अदालत द्वारा उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट को रद्द करने का अनुरोध किया गया था।

न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह की एकल पीठ ने बृहस्पतिवार को इस मामले की सुनवाई की। इस दौरान, जया प्रदा के अधिवक्ताओं ने अदालत को बताया कि वे कुछ नये तथ्यों और दस्तावेजों के साथ नया आवेदन दाखिल करना चाहते हैं। उन्होंने इस आधार पर यह याचिका वापस लेने की अनुमति मांगी जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।

अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनावों में दो मामले दर्ज किए गए थे। ये दोनों ही मामले रामपुर में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े हैं। दोनों ही मामलों में रामपुर की जिला अदालत द्वारा समन जारी किए जाने के बावजूद जया प्रदान अदालत में पेश नहीं हुईं। इसके बाद, उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया और उन्हें एक विशेष अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया।


29 Feb 2024, 9:45 PM

उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त लखनऊ पहुंचे

29 Feb 2024, 9:34 PM

रेलवे यूनियनों ने पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं होने पर हड़ताल की धमकी दी

ज्वाइंट फोरम फॉर रिस्टोरेशन ऑफ ओल्ड पेंशन स्कीम (जेएफआरओपीएस) के तहत एकजुट हुईं रेलवे कर्मचारियों व श्रमिकों की कई यूनियनों ने धमकी दी है कि अगर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे एक मई से देश भर में सभी ट्रेन सेवाओं का संचालन बंद कर देंगी।

जेएफआरओपीएस के संयोजक शिव गोपाल मिश्रा ने कहा, “सरकार 'नयी पेंशन योजना' के स्थान पर 'परिभाषित गारंटीकृत पुरानी पेंशन योजना' की बहाली की हमारी मांग के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं है। अब, सीधी कार्रवाई के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। ”

ऑल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन के महासचिव मिश्रा ने कहा, “जेएफआरओपीएस के तहत विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से सहमति व्यक्त की है कि हम 19 मार्च को आधिकारिक तौर पर रेल मंत्रालय को एक नोटिस देंगे, जिसमें मंत्रालय को 1 मई, 2024 यानी अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल और सभी ट्रेन सेवाओं का संचालन रोकने के बारे में सूचित किया जाएगा।

मिश्रा के मुताबिक, जेएफआरओपीएस में शामिल अन्य सरकारी कर्मचारियों की कई यूनियन भी रेलवे कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर जाएंगी।


29 Feb 2024, 8:50 PM

किसान आंदोलन के दौरान मारे गए शुभकरण सिंह का बठिंडा में किया गया अंतिम संस्कार, किसानों का प्रदर्शन जारी

हरियाणा और पंजाब की खनौरी सीमा पर हरियाणा के सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प में मारे गए किसान शुभकरण सिंह का अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को पंजाब के बठिंडा जिले में उनके पैतृक गांव में कर दिया गया।

खनौरी सीमा पर 21 फरवरी को हुई झड़प में 21 वर्षीय शुभकरण की मौत हो गई थी और 12 पुलिस कर्मी घायल हुए थे। झड़प तब हुई थी जब प्रदर्शनकारी किसानों ने आगे बढ़ने के लिए सुरक्षाकर्मियों द्वारा लगाए गए अवरोधकों को तोड़ने की कोशिश की थी।

फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी और कृषि ऋण माफ करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के इरादे से संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) ने ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया है।

शुभकरण के पार्थिव शरीर को पटियाला स्थित राजेंद्र चिकित्सा अस्पताल से खनौरी सीमा पर ले जाया गया जहां पर किसानों ने उसे श्रद्धांजलि अर्पित की। किसानों ने एंबुलेंस के साथ मार्च किया और शुभकरण की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

किसानों ने संगठन का झंडा श्रद्धांजलि स्वरूप पार्थिव शरीर पर ओढ़ाया। बाद में पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए बठिंडा के बल्लोह गांव ले जाया गया।

इस बीच, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि विभिन्न मांगों को लेकर उनका प्रदर्शन जारी है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘शंभू और खनौरी सीमा पर आंदोलन जारी है।’’

उन्होंने कहा कि शुभकरण को श्रद्धांजलि देने के लिए एसकेएम (गैर राजनीतिक) और किसान मोर्चा की बैठक तीन मार्च को बठिंडा के बल्लोह गांव में होगी। पंधेर ने लोगों से बड़ी संख्या में इसमें शामिल होने की अपील की।

पटियाला के पाटरन पुलिस थाना में पंजाब पुलिस द्वारा हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद बुधवार को शुभकरण का पोस्टमॉर्टम किया गया। किसान मांग कर रहे थे कि शुभकरण की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद ही वे उसके शव का पोस्टमॉर्टम करने की अनुमति देंगे।

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बृहस्पतिवार को कहा कि कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा कि अब यह पता लगाने के लिए जांच की जाएगी कि मौत के लिए कौन जिम्मेदार है और पोस्टमॉर्टम से मौत की सही वजह का पता चलेगा।

मान ने कहा कि शुभकरण के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि और उनकी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

इससे पहले पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह ने कहा कि पुलिस ने शुभकरण मामले में ‘जीरो’ प्राथमिकी दर्ज की है। ‘जीरो’ प्राथमिकी संज्ञेय अपराध की शिकायत मिलने पर किसी भी थाने में दर्ज की जाती है।

29 Feb 2024, 8:45 PM

श्रीनगर के नवा कदल के जमालता इलाके में भीषण आग लगी, एक शख्स का शव बरामद


29 Feb 2024, 8:13 PM

जम्मू-कश्मीर के पुराने श्रीनगर शहर के एक रिहायशी इलाके में आग लगी

29 Feb 2024, 8:11 PM

जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में महाराष्ट्र के पर्यटक की दिल का दौरा पड़ने से मौत

महाराष्ट्र के एक पर्यटक की गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग हिल स्टेशन में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र के सोलापुर के मनोहर मोतीराम राजानी (63) सोनमर्ग के थाजीवास ग्लेशियर पर स्नो बाइक की सवारी कर रहे थे। तभी वह बेहोश हो गए। एक अधिकारी ने कहा, "उन्हें सोनमर्ग के एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।"


29 Feb 2024, 8:02 PM

उज्जैन: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की

29 Feb 2024, 7:33 PM

बिहार सरकार ने शिक्षा विभाग के पूर्व अपर मुख्य सचिव केके पाठक को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजे जाने के अनुरोध को मंजूरी दी


29 Feb 2024, 7:14 PM

नीतीश कुमार को RJD, कांग्रेस में दलबदल से चिंतित होना चाहिए: राबड़ी देवी

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और सहयोगी दल कांग्रेस के विधायकों के दलबदल को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिंतित होना चाहिए और उन्हें “दीवार पर लिखी इबारत पढ़नी चाहिए।”

29 Feb 2024, 6:59 PM

असम की 14 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 11, एजीपी दो, यूपीपीएल एक सीट पर चुनाव लड़ेगी: हिमंत बिस्वा सरमा


29 Feb 2024, 6:19 PM

दिल्ली दंगे: अदालत ने शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर पुलिस से जवाब मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर बृहस्पतिवार को शहर पुलिस से जवाब मांगा। उत्तर पूर्वी दिल्ली में 2020 में हुए दंगों के दौरान पठान पर एक पुलिसकर्मी पर खुलेआम बंदूक तानने का आरोप है। न्यायमूर्ति ज्योति सिंह ने पठान की जमानत याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और उन्हें जवाब दाखिल करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया।

उच्च न्यायालय ने पठान के जेल में उसके आचरण का विवरण देने का भी आदेश दिया। मामले की अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी।

29 Feb 2024, 5:41 PM

हॉकी इंडिया प्रमुख टिर्की ने कहा, एलेना नोर्मन ने सीईओ के रूप में शानदार काम किया

एलेना नोर्मन भले ही विवादास्पद हालात में पद छोड़कर गई हों लेकिन हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने गुरुवार को पूर्व सीईओ की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह खेल के विकास में इस ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी के योगदान की सराहना करते हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान टिर्की ने हालांकि हॉकी इंडिया में गुटबाजी के नोर्मन के दावे को खारिज कर दिया।


29 Feb 2024, 5:40 PM

गौतम बुद्ध नगर जनपद में सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत

गौतम बुद्ध नगर जनपद के विभिन्न जगहों पर सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जारचा थानाक्षेत्र में एक सड़क हादसे में लविश गंभीर रूप से घायल हो गया तथा उसे एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि सेक्टर 24 थानाक्षेत्र में एक अन्य सड़क हादसे में परमेश्वरी (56) की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि बिसरख थानाक्षेत्र में तीसरे सड़क हादसे में चंद्रशेखर (27) की मौत हो गई है।

PTI

29 Feb 2024, 5:26 PM

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1433 पुलिस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया 


29 Feb 2024, 4:48 PM

संदेशखाली केस: शेख शाहजहां के करीबी सहयोगी आमिर अली गाजी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार किया 

29 Feb 2024, 4:43 PM

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने विधानसभा के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया 


29 Feb 2024, 3:49 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गोली लगने से पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को एक पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हो गया। पुलिसकर्मी की राइफल से दुर्घटनावश गोली चल गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, जिले के अरिगाम गांव में पुलिसकर्मी की राइफल से गोली चल गई, इससे वह घायल हो गया। हादसे के समय पुलिसकर्मी ड्यूटी पर था।

29 Feb 2024, 3:23 PM

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को मिली मंजूरी- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक हुई। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को आज मंजूरी दे दी गई है, इस योजना के तहत एक करोड़ परिवारों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।"


29 Feb 2024, 3:19 PM

1993 सीरियल ब्लास्ट केस में आरोपी अब्दुल करीम टुंडा को अदालत ने किया बरी

1993 के सीरियल बम धमाका केस के मुख्य आरोपी अब्दुल करीम टुंडा को अदालत ने बरी कर दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उनके वकील शफकत सुल्तानी ने कहा कि अब्दुल करीम टुंडा पूरी तरह से निर्दोष हैं। उन्होंने कहा कि अदलात ने अब्दुल करीम टुंडा को हर धारा, हर एक्ट से बरी कर दिया है।

अब्दुल करीम टुंडा को टाडा कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है। अदालत ने फैसले में कहा कि टुंडा के खिलाफ कोई सीधा सबूत नहीं मिला है। बाबरी मस्जिद विध्वंस की पहली बरसी 6 दिसंबर 1993 को देशभर में कई ट्रेनों में सीरियल बम धमाके हुए थे। अब्दुल करीम टुंडा पर दहशत फैलाने का आरोप लगा था। धमाके कोटा, सूरत ,कानपुर, सिकंदराबाद, मुंबई और लखनऊ की ट्रेनों में हुए थे।

29 Feb 2024, 3:11 PM

बीजेपी अस्तित्व के संकट का सामना कर रही है, उन्हें कुछ न कुछ चाहिए- कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे

बीजेपी के विरोध पर कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा, "बीजेपी अस्तित्व के संकट का सामना कर रही है, उन्हें कुछ न कुछ चाहिए। जेडीए के साथ राज्यसभा के लिए उनका संयुक्त उम्मीदवार बुरी तरह विफल रहा, उन्होंने अपना वोट भी ट्रांसफर नहीं किया, जिससे पता चलता है कि गठबंधन ठीक से काम नहीं कर रहा है। यह पहली बार नहीं है जब ये ऐसा कर रहे हैं, जेएनयू से लेकर अब तक ये 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' की बात करते रहे हैं, दस साल हो गए हैं। खुद गृहमंत्री अमित शाह ने सदन (संसद) के पटल पर बताया कि 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' नाम की कोई चीज नहीं है। इस बार भी हम कह रहे हैं कि राष्ट्र-विरोधियों को बचाने का कोई सवाल ही नहीं है। आधिकारिक रिपोर्ट आने दीजिए जो जल्द ही आने वाली है।"


29 Feb 2024, 2:49 PM

हिमाचल प्रदेश: शिमला में बीजेपी विधायक दल की बैठक चल रही

29 Feb 2024, 2:30 PM

पुलिस भर्ती का बड़ा-बड़ा दावा किया गया था, पेपर लीक हो गया- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा लीक पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस भर्ती का बड़ा-बड़ा दावा किया गया था। पेपर लीक हो गया। सरकार ने जानबुझकर पेपर लीक कराया है क्योंकि उनकी नीयत नहीं है नौकरी देने की


29 Feb 2024, 2:29 PM

CBI की तरफ से जो कागज़ आया था, उसका जवाब मैं दे चुका हूं: अखिलेश यादव

29 Feb 2024, 2:28 PM

पूरे दिल्ली में जिस तरह DDA के माध्यम से लोगों के घरों को उजाड़ने का अभियान चल रहा है- दिल्ली के मंत्री गोपाल राय

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, "पूरे दिल्ली में जिस तरह DDA के माध्यम से लोगों के घरों को उजाड़ने का अभियान चल रहा है, वह बहुत दर्दनाक है। जिन लोगों ने उत्तराखंड में जाकर लोगों की जान बचाई आज वे बेघर होकर घूम रहे हैं। मुझे लगता है यह अमानवीय है, जब तक सरकार उनके रहने की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं करती तब तक उनके घर को उजाड़ने का अधिकार किसी को नहीं है।"


29 Feb 2024, 1:44 PM

कोलकाता: TMC नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस निदेशालय भबानी भवन लाया गया 

कोलकाता: TMC नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस निदेशालय भबानी भवन लाया गया। शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

29 Feb 2024, 1:24 PM

अखिलेश यादव को रेत खनन से संबंधित HC द्वारा संदर्भित एक मामले में समन भेजे जाने पर सपा सांसद डिंपल यादव की प्रतिक्रिया


29 Feb 2024, 12:12 PM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपातकालीन नंबर 112 के पहले चरण के विस्तार के लिए 1433 पुलिस वाहनों को हरी झंडी दिखाई

29 Feb 2024, 11:38 AM

हिमाचल कांग्रेस के सभी 6 बागी MLA अयोग्य घोषित, व्हिप के उल्लंघन पर स्पीकर का एक्शन

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष सतपाल पठानिया ने राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले सभी 6 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कहा कि दल-बदल कानून के तहत 6 माननीय विधायकों के खिलाफ शिकायत विधायक और मंत्री हर्ष वर्धन जी के जरिए हमारे सचिवालय को मिली थी। इसके बाद उन्होंने दोनों पक्षों को सुना और अपना फैसला सुनाया है।


29 Feb 2024, 10:55 AM

उत्तर 24 परगना: TMC नेता शेख शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट लाया गया

29 Feb 2024, 10:48 AM

दिल्ली: उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान का हिस्सा रहे रैट माइनर्स में से एक का घर डीडीए के अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान ढाहा गया


29 Feb 2024, 10:31 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के डिंडोरी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया

29 Feb 2024, 10:21 AM

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने मध्य प्रदेश के डिंडोरी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया


29 Feb 2024, 10:01 AM

डिंडौरी सड़क हादसे पर मध्य प्रदेश की मंत्री संपतिया उइके ने जताया शोक

मध्य प्रदेश की मंत्री संपतिया उइके ने कहा, "दुखद सड़क दुर्घटना को लेकर सरकार शोक व्यक्त करती है। मैं सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर यहां पहुंची हूं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए की राशि की घोषणा की है। प्रशासन की तरफ से घायलों के लिए 20,000 रुपए की सहायता राशि की घोषणा की गई है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उच्च स्तरीय जांच की जाएगी।"

29 Feb 2024, 9:16 AM

दक्षिण बंगाल ADG सुप्रतिम सरकार की TMC नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर बयान 

दक्षिण बंगाल ADG सुप्रतिम सरकार ने TMC नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर कहा, "कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण हम गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे थे। लेकिन जब कोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है तो हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए कल रात मिनाखा से शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया, कुछ ही समय में हम उसे अदालत में पेश करेंगे। हम पर बाध्यता थी लेकिन ED पर कौन सी बाध्यता थी कि उन्होंने गिरफ्तारी नहीं की?"


29 Feb 2024, 9:15 AM

उत्तर प्रदेश: भारी संख्या में भक्त अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम लला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं

29 Feb 2024, 8:57 AM

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष आज सुबह करीब 11 बजे 6 दलबदलू कांग्रेस विधायकों के भविष्य पर आदेश सुना सकते हैं


29 Feb 2024, 8:50 AM

मध्य प्रदेश: अभिनेता करण सिंह ग्रोवर ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा की

29 Feb 2024, 8:02 AM

मध्य प्रदेश के डिंडौरी में दर्दनाक सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, कई घायल

मध्य प्रदेश के डिंडौरी में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 21 लोग घायल हो गए। हादसा शहपुरा थाना और बिछिया पुलिस चौकी क्षेत्र में पिकअप वाहन के पलटने से हुआ है। हादसे के शिकार लोग एक गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस लौट रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia