बड़ी खबर LIVE: मध्य प्रदेश की एसडीएम का हत्यारा पति निकला, तकिया से मुंह दबाकर मारा, पूछताछ में कबूला जुर्म

मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में तैनात अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) निशा नापित की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। निशा की मौत बीमारी या हृदय गति रुकने से नहीं हुई, बल्कि उसके पति मनीष शर्मा ने तकिया से मुंह दबाकर उसकी हत्या की थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 Jan 2024, 10:51 PM

दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास से ईडी की टीम वापस लौटी

29 Jan 2024, 10:34 PM

महाराष्ट्रः गढ़चिरौली में हनी-ट्रैप सेक्सटॉर्शन रैकेट चलाने के आरोप में पुलिसकर्मी और पत्रकार गिरफ्तार

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने कथित तौर पर हनी-ट्रैप सेक्सटॉर्शन रैकेट चलाने के आरोप में एक पत्रकार और एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी हैं पुलिसकर्मी सुशील गवई, पत्रकार रविकांत कांबले और उनके साथी रोहित अहिरे, ये सभी नागपुर के रहने वाले हैं। इसके अलावा, एक महिला सहयोगी जो सेक्सटॉर्शन गिरोह का हिस्सा थी, जिसकी पहचान इशानी के रूप में हुई है, को भी गिरफ्तार किया गया है, जबकि पुलिस एक अन्य अज्ञात महिला की तलाश कर रही है जो फरार है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, गढ़चिरौली का एक सरकारी कर्मचारी 3 जनवरी को आधिकारिक ड्यूटी पर नागपुर गया था, जहां उसके पुराने दोस्त गवई ने शहर के हिंगना इलाके में एक होटल में रहने की व्यवस्था की। हालांकि, कमरे में पहले से ही दो अन्य महिलाएं मौजूद थीं, जिन्होंने शिकायतकर्ता (सरकारी कर्मचारी) को धमकी दी कि अगर उसने उन्हें 10 लाख रुपये नहीं दिए तो बलात्कार का आरोप लगाया जाएगा और बाद में अन्य आरोपी भी इसमें शामिल हो गए।

उन्होंने उसे सबूतों के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने, उसकी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने और उनकी मांगों को पूरा नहीं करने पर अन्य गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। मदद करने का नाटक करते हुए शिकायतकर्ता के दोस्त गवई ने दावा किया कि वह पहले ही अपनी जेब से लगभग 2 से 3 लाख रुपये का भुगतान कर चुका है, जबकि कांबले ने भी कथित तौर पर दोनों महिलाओं को चुप कराने के लिए 28,000 रुपये का भुगतान किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, उन्होंने मांग की कि शिकायतकर्ता को वह पैसा वापस करना चाहिए जो उन्होंने कथित तौर पर उसकी ओर से पहले ही भुगतान कर दिया है, साथ ही अपनी छवि बचाने के लिए शेष नकदी की व्यवस्था करें और किसी भी कानूनी परेशानी से बचने के लिए मामले को रफा-दफा कर दें।

आखिरकार, इन मांगों के तीन सप्ताह से अधिक समय के बाद सरकारी कर्मचारी ने शिकायत दर्ज कराई और पुलिस टीम ने मामले के चार आरोपियों को कुछ ही घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया। आगे की जांच चल रही है।

29 Jan 2024, 10:00 PM

मध्य प्रदेश की एसडीएम का हत्यारा पति निकला, तकिया से मुंह दबाकर मारा, पूछताछ में कबूला जुर्म

मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में तैनात अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) निशा नापित की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। निशा की मौत बीमारी या हृदय गति रुकने से नहीं हुई। उसके पति मनीष शर्मा ने तकिया से मुंह दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है।


29 Jan 2024, 9:53 PM

TMC ने बंगाल बीजेपी अध्यक्ष पर लोगों को ममता के खिलाफ हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लगाया

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के बयान पर टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने कहा कि बंगाल बीजेपी के प्रमुख, जो एक सांसद भी हैं, ने सार्वजनिक रूप से एक भाषण दिया है, जहां उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ शारीरिक हिंसा का इस्तेमाल करने का आह्वान किया है। यह बिल्कुल शर्मनाक है और दिखाता है कि बीजेपी कितनी गहराई तक डूब सकती है। यह एक ऐसी पार्टी है जो महिलाओं का अपमान करती है। प्रधानमंत्री नारी शक्ति के बारे में बात करते रहते हैं। प्रधानमंत्री जी, बंगाल में आपके बीजेपी प्रमुख ने जनता से थप्पड़ मारने का आह्वान किया है मुख्यमंत्री को। हमने इतनी अपमानजनक बात कभी नहीं सुनी। हम बंगाल में आपकी स्त्रीद्वेषी पितृसत्तात्मक मदद से माफी की उम्मीद करते हैं और हम यह भी उम्मीद करेंगे कि आपकी पार्टी में हर कोई सामने आएगा और इन टिप्पणियों की निंदा करेगा।

29 Jan 2024, 9:17 PM

9 घंटे की पूछताछ के बाद लालू यादव पटना में ईडी कार्यालय से बाहर निकले, हजारों की संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता उमड़े


29 Jan 2024, 8:50 PM

प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनास को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया, दस्तावेजों को लेकर सिक्योरिटी में फंसे

अपने पहले कार्यक्रम के लिए भारत आए गायक-गीतकार निक जोनास को मुंबई हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने रोका। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है, उसमें दिखाया गया है कि हवाई अड्डे पर पैपराजी द्वारा परेशान गायक को अस्थायी रूप से टर्मिनल में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। हवाई अड्डे पर सुरक्षा कर्मियों ने जांच करते समय उनकी टीम से कुछ दस्तावेज मांगे, जबकि, गायक को टर्मिनल के बाहर इंतजार करना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गायक को उनकी टीम द्वारा टिकटों के संबंध में कथित निरीक्षण के कारण रोका गया था। मुंबई में मल्टी जॉनर म्यूजिक फेस्टिवल लोलापालूजा इंडिया के दूसरे संस्करण में जोनास ब्रदर्स का प्रदर्शन था। कार्यक्रम स्थल पर भीड़ उस समय उत्साहित हो गई, जब निक के बड़े भाई केविन ने अपने स्टूडियो एल्बम के गाने 'वफ़ल हाउस' के प्रदर्शन से पहले भारतीय दर्शकों के लिए उन्हें 'जीजू' कहा।

जबकि, निक ने अपने गायन से मंच पर अपनी पकड़ बनाई, वहीं मुख्य गिटार पर अपने भाई के साथ मिलकर उन्होंने मंच पर धूम मचा दी। कलाकारों और भीड़ की ऊर्जा चरम पर थी। निक ने भारतीय रैपर किंग के साथ 'मान मेरी जान' भी गाया। फूलदार सूती शर्ट और बेज रंग की पैंट पहने निक ने 'मान मेरी जान एक्स आफ्टरलाइफ' का अपना हिस्सा गाया, यह गाना उन्होंने भारतीय कलाकार किंग के साथ रिकॉर्ड किया था।

29 Jan 2024, 8:48 PM

खराब सड़क को लेकर अखिलेश ने कसा तंज, कहा- यह मामला भी BJP सरकार रफ़ा-दफ़ा कर देगी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक सड़क का वीडियो जारी कर निशाना साधा और कहा कि उन्नाव में भाजपाई भ्रष्टाचार की उधड़ती परतें। इसकी जांच होगी या मिल-बांटकर यह मामला भी बीजेपी सरकार रफ़ा-दफ़ा कर देगी।


29 Jan 2024, 8:11 PM

गाजियाबाद की सोसाइटी में ढाई साल के मासूम पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, पास खड़े शख्स ने बचाई जान

गाजियाबाद की एक सोसाइटी में कुत्तों का आतंक फिर देखने को मिला। यहां आवारा कुत्तों के झुंड ने पार्क में खेल रहे ढाई साल के मासूम पर हमला बोल दिया। उसे खींचकर ले जाने लगे। पास खड़े व्यक्ति ने कुत्तों को भगाकर बच्चे की जान बचाई। बच्चा घायल हो गया है।

29 Jan 2024, 8:08 PM

'बिग बॉस 17' की ट्रॉफी लेकर डोंगरी पहुंचे मुनव्वर, सड़कों पर प्रशंसकों की उमड़ी भीड़

रियलिटी टेलीविजन शो 'बिग बॉस 17' जीतने वाले कॉमेडियन-संगीतकार मुनव्वर फारुकी ट्रॉफी लेकर जब अपने निवास स्थान मुंबई के डोंगरी इलाके में पहुंचे तो उनके चाहने वालों की भीड़़ उमड़ पड़ी।


29 Jan 2024, 7:51 PM

सोरेन पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सड़क पर उतरे JMM  कार्यकर्ता

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की दबिश को अलोकतांत्रिक कार्रवाई बताया है। पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ईडी की कार्रवाई के नाम पर सुबह से माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रही है। यह सब कुछ राजनीति से प्रेरित है।

29 Jan 2024, 7:35 PM

पक्षों के मेमो में वादियों की जाति या धर्म का उल्लेख नहीं किया जाना चाहिए : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने एक सामान्य निर्देश जारी करते हुए आदेश दिया है कि उसके समक्ष उच्च न्यायालयों या अधीनस्थ अदालतों में दायर किसी भी याचिका या कार्यवाही में पक्षकारों के ज्ञापन में वादियों की जाति या धर्म का उल्लेख नहीं किया जाना चाहिए।


29 Jan 2024, 7:07 PM

ईडी को लिखे पत्र में सोरेन ने कहा, 'पॉलिटिकल एजेंडे के तहत हो रही आपकी कार्रवाई...'

सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर देवव्रत झा को मेल के जरिए भेजे गए पत्र में कहा है कि आपकी ओर से की जा रही कार्रवाई पॉलिटिकल एजेंडा के तहत राज्य की सरकार के कामकाज को बाधित करने और निर्वाचित जनप्रतिनिधि को उसकी ऑफिशियल ड्यूटी से रोकने की दुर्भावनापूर्ण कोशिश है।

29 Jan 2024, 7:05 PM

कोई हमें यह निर्देश नहीं दे सकता कि हमें किस भगवान की पूजा करनी है : ममता बनर्जी

अयोध्या में राम मंदिर के हालिया 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को भी दूसरों को यह निर्देश देने का अधिकार नहीं है कि उसे किस भगवान की पूजा करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को कूचबिहार में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ''वे क्या सोचते हैं कि मैं केवल उस भगवान की पूजा करूं जो वे सुझाएंगे। मैं इसकी अनुमति देने के लिए तैयार नहीं हूं। मैंने रामायण का अध्ययन किया है। मैंने बाइबिल, गुरु ग्रंथ साहिब और त्रिपिटक का भी अध्ययन किया है।"


29 Jan 2024, 7:02 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल नई दिल्ली में राष्ट्रीय आतंकवाद डेटा संलयन और विश्लेषण केंद्र (NTDFAC) का उद्घाटन करेंगे

29 Jan 2024, 6:51 PM

दिल्ली: बीटिंग रिट्रीट समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय चौक से रवाना हुए 


29 Jan 2024, 6:27 PM

फर्जी वीजा और पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का फर्दाफाश, नेपाली महिला समेत दो गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख पुलिस ने फर्जी वीजा और पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

इनके पास से एक लैपटॉप, पैन ड्राइव, 5 मोबाइल फोन, 6 डेबिड कार्ड, 6 आधार कार्ड, जाली मुहर, कुल 30,500 रूपये नकद, एक फर्जी पासपोर्ट एवं वीजा बरामद हुआ है।

29 Jan 2024, 6:15 PM

बिहार: अररिया में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी


29 Jan 2024, 5:57 PM

बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए मांड्या में शांति भंग करने की कोशिश कर रही है : शिवकुमार

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए राज्य के मांड्या जिले में शांति भंग करने की कोशिश कर रही है।

उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने हनुमा द्वाजा से जुड़े विवाद पर मीडियाकर्मियों से कहा, ''बीजेपी नेता राजनीतिक लाभ के लिए मांड्या में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। मांड्या के कई निर्वाचन क्षेत्रों में बीजेपी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है, इसलिए वे जेडीएस के साथ हाथ मिलाकर राजनीतिक आधार तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के प्रयास सफल नहीं होंगे क्योंकि मांड्या के लोग सहिष्णु और धर्मनिरपेक्ष हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ''वे बीजेपी के हथकंडों में नहीं फंसेंगे। हमारा उद्देश्य राज्य के सभी क्षेत्रों में शांति सुनिश्चित करना है।''

29 Jan 2024, 5:43 PM

जम्मू-कश्मीर: बर्फबारी के बाद गुलमर्ग में चारों तरफ बर्फ की मोटी परत जमी हुई दिखी


29 Jan 2024, 5:29 PM

न्यूज़क्लिक के संपादक, एचआर प्रमुख की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मीडिया आउटलेट न्यूज़क्लिक पर लगे आरोपों पर यूएपीए के प्रावधानों के तहत दर्ज मामले में इसके संस्थापक-संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ा दी। इन पर चीन के समर्थन में प्रचार प्रसार के लिए पैसे लेने का आरोप है।

29 Jan 2024, 5:27 PM

दिल्ली: विजय चौक पर आयोजित बीटिंग रिट्रीट समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए


29 Jan 2024, 5:26 PM

जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, ऐसा लग रहा है हमारे प्रधानमंत्री काफी डरे हुए हैं, लालू प्रसाद यादव को ED द्वारा पूछताछ पर उनकी बेटी मीसा भारती

29 Jan 2024, 4:58 PM

सोरेन ने ईडी को मेल पर सूचित किया, 31 जनवरी को एक बजे सीएम आवास आकर कर लीजिए 'पूछताछ' 

डी जहां नई दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास पर दबिश दे रही है, वहीं, दूसरी तरफ सोरेन ने ईडी को मेल भेजकर सूचित किया है कि वे 31 जनवरी को दिन के एक बजे सीएम आवास में पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे।

बताया जा रहा है कि सोरेन की ओर से इस संबंध में ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में चिट्ठी भी भेजी गई है। ईडी ने सोरेन को दसवीं बार भेजे गए समन में उनसे पूछा था कि वे 29 से 31 जनवरी के बीच किस समय और किस स्थान पर पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे।

ईडी ने यह भी कहा था कि अगर वे नहीं आएंगे तो हम आपके पास आएंगे। सोरेन ने इस पर सोमवार को जवाब भेजा है।


29 Jan 2024, 4:34 PM

दिल्ली सरकार ने नई सौर ऊर्जा नीति, सौर नीति 2024 जारी की है: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली सरकार ने नई सौर ऊर्जा नीति, सौर नीति 2024 जारी की है। अब तक 2016 की नीति लागू थी, यह देश की सबसे प्रगतिशील नीति थी... दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त, 400 तक आधी यूनिट और उससे ऊपर का पूरा बिल वसूला जाता है। नई सोलर नीति के तहत जो लोग अपनी छत पर सोलर पैनल लगाएंगे, उनका बिजली बिल शून्य होगा, चाहे वे कितनी भी यूनिट बिजली का उपभोग करें। इससे आप हर महीने 700-900 रुपए कमा सकते हैं..."

29 Jan 2024, 3:46 PM

चुनाव आयोग ने किया ऐलान, 27 फरवरी को होगा राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान

चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि 15 राज्यों में 56 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होगा। नामांकन पत्र 15 फरवरी तक दाखिल करना होगा। मतदान सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगा और उसी दिन मतगणना होगी।


29 Jan 2024, 3:19 PM

BJP की आरक्षण खत्म करने की साजिश : कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर आरक्षण खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

कमलनाथ ने एक्स पर लिखा कि भारतीय जनता पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा अब खुलकर सामने आता जा रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने जिस तरह से विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को समाप्त करने के लिए ड्राफ्ट तैयार किया है, वह अत्यंत खतरनाक प्रवृत्ति है।

29 Jan 2024, 2:54 PM

चुनाव के समय ध्रुवीकरण के लिए CAA पर बयान दिया गया- जयराम रमेश 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि CAA पर 4 साल से कानून बना है, नियम क्यों नहीं बनाते। चुनाव के वक्त सिर्फ सियासी ध्रुवीकरण के लिए ऐसे बयान दिए जाते हैं।


29 Jan 2024, 2:25 PM

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने यूएपीए मामले में न्यूज़क्लिक के एचआर हेड अमित चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ा दी

29 Jan 2024, 2:13 PM

सभी पार्टीयों ने संसद में प्रधानमंत्री मोदी से मांग की कि जातीय जनगणना करवाईए: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री ने 2011 की जातीय जनगणना जो मनमोहन सिंह की सरकार में की गई थी, उसके नतीजे प्रकाशित नहीं किए गए हैं। सभी पार्टीयों ने संसद में प्रधानमंत्री मोदी से मांग की कि जातीय जनगणना करवाईए... उन्होंने चुप्पी नहीं तोड़ी... आज उनकी NDA में वही व्यक्ति शामिल हुए हैं जिन्होंने बिहार में जातीय जनगणना करवाई थी।"


29 Jan 2024, 1:48 PM

केरल: कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने महंगाई और अन्य मुद्दों पर तिरुवनंतपुरम में केरल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

29 Jan 2024, 1:47 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के पीर पंजाल पर्वतमाला पर ताजा हिमपात जारी है

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के पीर पंजाल पर्वतमाला पर ताजा हिमपात जारी है, हिमपात के कारण मुगल रोड बंद है।


29 Jan 2024, 1:02 PM

कर्नाटक में स्कूल बस-ट्रैक्टर की टक्कर में 4 बच्चों की मौत, 8 घायल

कर्नाटक के बागलकोट जिले में सोमवार को एक स्कूल बस और ट्रैक्टर के बीच टक्कर में एक लड़की सहित चार बच्चों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। यह घटना जिले के जामखंडी शहर के करीब स्थित अलागुर गांव के पास तड़के हुई। स्कूल की वार्षिक सभा के बाद बच्चे गांव अपने घर लौट रहे थे। मृतकों की पहचान 17 वर्षीय सागर कडकोल और बसवराज, 13 वर्षीय श्वेता और गोविंद के रूप में हुई है, जो सभी कवातागी गांव के रहने वाले थे।

29 Jan 2024, 12:36 PM

नीतीश कुमार के विश्वासघात के बाद किशनगंज और बिहार की जनता राहुल गांधी का स्वागत कर रही है: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने कहा, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा का हमें असम के मुख्यमंत्री से खूब प्रचार मिला। नीतीश कुमार के विश्वासघात के बाद किशनगंज और बिहार की जनता राहुल गांधी का स्वागत कर रही है। हमें बिहार के मुख्यमंत्री या असम के मुख्यमंत्री से कोई प्रमाणपत्र नहीं चाहिए... हमने सभी को निमंत्रण दिया है... हमने नीतीश कुमार को भी कहा था लेकिन वे तो गिरगिट निकले..."


29 Jan 2024, 12:03 PM

जितनी भी कोशिश कर लो नफरत को नफरत नहीं काट सकती, नफरत को सिर्फ प्यार काट सकता है: राहुल गांधी 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "...हिंदुस्तान की राजनीति पर यात्रा का बहुत बड़ा असर पड़ा। एक विचारधारा जो बीजेपी देश के सामने रोज रखती है, नफरत, हिंसा। उसके खिलाफ एक नई विचारधारा खड़ी हुई, मोहब्बत... जितनी भी कोशिश कर लो नफरत को नफरत नहीं काट सकती, नफरत को सिर्फ प्यार काट सकता है..."

29 Jan 2024, 12:02 PM

राहुल गांधी का हमला, कहा- देश में RSS और BJP की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "...देश में RSS और बीजेपी की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है। भाई-भाई से लड़ रहा है, एक धर्म का व्यक्ति दूसरे धर्म के व्यक्ति से लड़ रहा है, भाषाओं के बीच लड़ाई हो रही है... हम जानते थे कि ये मोहब्बत का देश है... नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुलनी चाहिए... "


29 Jan 2024, 11:38 AM

देश में जो भी विपक्ष में है और उनके (बीजेपी) साथ नहीं आ रहा, उन्हें समन भेज दिया जाता है: मीसा भारती

लालू प्रसाद यादव को ED द्वारा समन भेजे जाने पर उनकी बेटी मीसा भारती ने कहा, "इसमें कोई नई बात नहीं है...देश में जो भी विपक्ष में है और उनके (बीजेपी) साथ नहीं आ रहा, उन्हें समन भेज दिया जाता है। जब भी कोई एजेंसी बुलाती है तब हमारा परिवार जाता है और उनके सवालों का जवाब देते हैं।"

29 Jan 2024, 11:37 AM

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है


29 Jan 2024, 11:17 AM

कर्नाटक के विजयपुरा में भूकंप के हल्के झटके

कर्नाटक के विजयपुरा जिले में सोमवार तड़के विभिन्न स्थानों पर हल्के झटके आने की सूचना मिली। भूकंप के झटके रात 12.22 बजे और 1.20 बजे विजयपुरा शहर और बसवनबागेवाड़ी तालुक के मनागोली शहर के कुछ हिस्सों में महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.9 दर्ज की गई।

ये झटके धरती के पांच किलोमीटर अंदर से आए। भूकंप के चलते लोग अपने घरों से बाहर आ गए और पूरी रात सड़कों पर बिताई।

29 Jan 2024, 10:53 AM

RJD नेता मनोज झा ने कहा- यदि पूरे देश में भरोसे की हत्या हुई है तो कहीं न कहीं नीतीश कुमार को भी कष्ट होगा

RJD नेता मनोज झा ने कहा, "... यदि पूरे देश में भरोसे की हत्या हुई है तो कहीं न कहीं नीतीश कुमार को भी कष्ट होगा... एक सरकार जो बहुजन चरित्र के साथ समाजवादी सरोकारों पर आगे बढ़ रही थी, आज युवाओं में भी देखिए कितनी हताशा है..."


29 Jan 2024, 9:48 AM

जम्मू-कश्मीर: गुरेज के सीमावर्ती क्षेत्र में ताजा हिमपात हुआ

29 Jan 2024, 9:07 AM

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे के कारण कई उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे के कारण कई उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ। दृश्य इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से हैं।


29 Jan 2024, 8:40 AM

बिहार में कुछ ऐसे नेता है जो गिरगिट को भी कड़ी टक्कर देते हैं: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने कहा, ''...23 तारीख को नीतीश कुमार ने पटना में बैठक बुलाई थी... सभी बैठकों में नीतीश कुमार मौजूद थे लेकिन उन्होंने कोई संकेत नहीं दिए... बिहार में कुछ ऐसे नेता है जो गिरगिट को भी कड़ी टक्कर देते हैं। पर ये अफसोस की बात है कि आखिरी समय में उन्होंने(नीतीश कुमार) हमारा साथ छोड़ा... सही समय पर बिहार की जनता नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री को जरूर जवाब देगी।"

29 Jan 2024, 8:40 AM

राशिद अल्वी का नीतीश पर हमला, कहा- नीतीश ने देश के लोगों को राजनीति की नई परिभाषा बताई है

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दोबारा NDA में शामिल होने पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "नीतीश कुमार ने देश के लोगों को राजनीति की नई परिभाषा बताई है। जो कुछ बिहार में हो रहा है, उससे देश के लोग राजनीति में भरोसा करना छोड़ देंगे। देश के लोगों का राजनीतिक दलों पर कोई भरोसा नहीं रहेगा। वे कोई भी बात करें, कोई भी वादा करें उनके वादों का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।"


29 Jan 2024, 7:59 AM

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल, इन इलाकों में बारिश के आसार, छाएगा घना कोहरा

उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में बर्फीली ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा छाया है। खराब मौसम और घने कोहरे के चलते ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा और उड़ानों में भी देरी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, तीन फरवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर वर्षा की भी संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia