बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की, सीपी जोशी को भीलवाड़ा से टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पांच उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की, जिसमें सबसे प्रमुख नाम राजस्थान विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सीपी जोशी का है, जिन्हें भीलवाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की
user

नवजीवन डेस्क

29 Mar 2024, 10:53 PM

IPL2024: कोलकाता नाइटराइडर्स ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया, दर्ज की दूसरी जीत

29 Mar 2024, 10:34 PM

चुनाव आयोग ने 19 अप्रैल की सुबह से एक जून की शाम तक एग्जिट पोल दिखाने पर रोक लगाई

निर्वाचन आयोग ने एक अधिसूचना जारी कर 19 अप्रैल की सुबह सात बजे से एक जून की शाम साढ़े छह बजे के बीच एग्जिट पोल आयोजित करने, इसके प्रकाशन या प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसी अवधि में लोकसभा के अलावा चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए अलग-अलग चरण में मतदान होगा।

गुरुवार को जारी अधिसूचना में यह भी स्पष्ट किया गया कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत, मतदान के समापन के लिए तय समय के साथ समाप्त होने वाली 48 घंटों की अवधि के दौरान किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में किसी भी जनमत सर्वेक्षण या किसी अन्य चुनावी सर्वेक्षण के परिणामों सहित किसी भी ऐसी चुनावी सामग्री को प्रदर्शित करना प्रतिबंधित होगा।

लोकसभा चुनावों के अलावा आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम की विधानसभाओं के चुनाव भी होंगे। इसी अवधि में 12 राज्यों की 25 विधानसभा सीटों पर अलग से उपचुनाव भी होंगे।

29 Mar 2024, 10:32 PM

कुछ राज्य इकाइयों द्वारा पुराने पैन कार्ड के उपयोग के कारण विसंगति के संबंध में CPI को आयकर से नोटिस मिला: डी राजा


29 Mar 2024, 10:09 PM

पायलट यूनियन ने संशोधित ड्यूटी मानदंडों को स्थगित करने पर चिंता जताई, मंत्रालय को लिखा पत्र

फेडरेशन ऑफ इंडियन पायलट (एफआईपी) ने विमानन नियामक डीजीसीए के पायलटों के लिए संशोधित उड़ान ड्यूटी मानदंडों को स्थगित करने पर चिंता जताई है। एफआईपी ने कहा कि परिचालकों के व्यावसायिक लाभ के लिए पायलटों के स्वास्थ्य के साथ समझौता नहीं किया जा सकता है।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 26 मार्च को संशोधित उड़ान ड्यूटी समयसीमा (एफडीटीएल) मानदंडों के कार्यान्वयन को रोक दिया था। ये मानदंड एक जून से प्रभावी होने वाले थे। नई व्यवस्था के तहत पायलटों को आराम के लिए अधिक घंटे मिलेंगे।

एफआईपी ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को 28 मार्च को लिखे एक पत्र में डीजीसीए के फैसले के बारे में चिंता जताई है। पत्र में कहा गया है कि डीजीसीए की कार्रवाई न केवल पायलटों की सुरक्षा को खतरे में डालती है, बल्कि यात्रियों की सुरक्षा को भी कमजोर करती है। एफआईपी में लगभग 5,000 सदस्य हैं।

29 Mar 2024, 10:06 PM

तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी पर आरोप लगाने पर BRS नेता केटी रामा राव के खिलाफ केस दर्ज


29 Mar 2024, 10:04 PM

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। सूची में कर्नाटक की तीन और राजस्थान की दो सीट से उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। सीपी जोशी राजस्थान के भीलवाड़ा से और दामोदर गुर्जर राजस्थान के राजसमंद से चुनाव लड़ेंगे।

29 Mar 2024, 10:02 PM

जमशेदपुर के बर्मा माइंस इलाके में टायर गोदाम में आग लगी, दमकल कर्मियों ने पाया काबू


29 Mar 2024, 9:37 PM

छिदवाड़ा की जनता के काम नहीं रुकेंगेः कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा की जनता से वादा किया है कि उनके काम न पहले रुके हैं और न ही आगे रुकेंगे। यह "मेरी गारंटी है"।

29 Mar 2024, 9:36 PM

हेमंत सोरेन के जेल में शनिवार को पूरे होंगे 60 दिन, ईडी फाइल कर सकती है चार्जशीट

रांची के बड़गाईं अंचल के 8.46 एकड़ के जमीन घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) 30 मार्च को स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर सकती है। इस मामले में एजेंसी ने जांच लगभग पूरी कर ली है।


29 Mar 2024, 9:00 PM

RSS नेता इंद्रेश कुमार डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी के साथ दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में इफ्तार पार्टी में शामिल हुए

29 Mar 2024, 8:53 PM

चुनाव आयोग ने यूसुफ़ पठान को प्रचार में 2011 विश्व कप की तस्वीरों के इस्तेमाल से रोका

भारतीय निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को 2011 विश्वकप से जुड़े किसी भी बैनर या पोस्टर का इस्तेमाल न करने का आदेश दिया है।


29 Mar 2024, 8:03 PM

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने नियुक्त किए लोकसभा प्रभारी

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी तेज करते हुए कांग्रेस ने क्षेत्रवार 'वॉर रूम' बनाने का फैसला किया है। राज्य को आठ जोन में बांटकर लोकसभा वार प्रभारी बनाए गए हैं। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि प्रदेश की सभी 29 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में व्यवस्थित चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए हर लोकसभा क्षेत्र के लिए वॉर रूम स्थापित करने का निर्णय लिया है। राज्य को आठ जोन में बांटकर लोकसभा स्तर पर प्रभारियों की नियुक्ति की है जो कांग्रेस प्रत्याशी, लोकसभा क्षेत्र, जिला प्रभारी एंव संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारियों और कांग्रेस-जनों के बीच परस्पर समन्वय स्थापित कर संगठन की मजबूती के लिए कार्य करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस सेंट्रल वॉर रूम के चेयरमेन डॉ. महेन्द्र सिंह चैहान ने बताया कि चंबल जोन के अंतर्गन आने वाले लोकसभा क्षेत्र मुरैना का प्रभारी अनिल परमार को, भिण्ड का प्रमोद चैधरी, ग्वालियर का सतेन्द्र कुशवाह और गुना का शेखर वशिष्ठ को बनाया गया है। इसी तरह बुंदेलखंड जोन के अंतर्गत लोकसभा क्षेत्र सागर का प्रभारी चक्रेश जैन को, टीकमगढ़ का राजीव जैन, खजुराहो का गणेश राव, दमोह का आशीष पटेल को बनाया गया है।

विंध्य जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र सीधी का प्रभारी रजनीश श्रीवास्तव, सतना का संजीव अग्रवाल, शहडोल का राहुल दुबे और मयंक त्रिपाठी को बनाया गया है। महाकौशल जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र जबलपुर का प्रभारी प्रशांत मिश्रा, मण्डला का मनीष जैन, छिंदवाड़ा का रूपल बाकलीवाल और अनिकेत त्रिपाठी, बालाघाट का सुशील पालीवाल को बनाया गया है। नर्मदापुरम जोन के अंतर्गत लोकसभा क्षेत्र होशंगाबाद का प्रभारी मोहन झलिया, बैतूल का गगन अग्रवाल को बनाया गया है। भोपाल जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र भोपाल के प्रभारी आदित्य सिंह और मुरली कुशवाह, राजगढ़ के राशिद जमील, विदिशा के रामराज दांगी होंगे।

मालवा जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र इंदौर का प्रभारी किशोर डोंगरे, खण्डवा का अश्वनी चैहान, खरगोन का विवेक शर्मा, देवास का अजय राजौदा और सीताराम पवैया को नियुक्त किया गया है। उज्जैन जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र उज्जैन का प्रभारी प्रताप सिंह गुर, मंदसौर का सुरेश भाटी, धार का विजय शर्मा और रतलाम-राकेश झालानी को बनाया गया है।

29 Mar 2024, 7:56 PM

अरब सागर में भारतीय नौसेना का बड़ा समुद्री डकैती रोधी अभियान जारी

भारतीय नौसेना अरब सागर में चालक दल के साथ एक ईरानी मछली पकड़ने वाली नौका, जिसके पाकिस्तानी होने की संभावना है, की समुद्री डकैती को विफल करने के लिए अपने युद्धपोत की तैनाती कर रहा है।


29 Mar 2024, 7:27 PM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 'रथ यात्रा' अभियान शुरू किया

29 Mar 2024, 6:33 PM

बंगाल के बहरामपुर से टीएमसी प्रत्याशी युसूफ पठान ने क्षेत्र में प्रचार किया


29 Mar 2024, 6:28 PM

NIA ने बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में शामिल दो आरोपियों के खिलाफ 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया

29 Mar 2024, 5:55 PM

TMC का आरोप- BJP के दो नेताओं ने NIA अधिकारी से मुलाकात की, गिरफ्तारी के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं की एक सूची सौंपी

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि बीजेपी सीबीआई, ईडी, एनआईए और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। हमें एनआईए सूत्रों से जानकारी मिली है कि बीजेपी के दो नेताओं (दोनों लोकसभा उम्मीदवार हैं) ने एनआईए अधिकारी धन राम सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की और दो चरणों में बैठकें कर उन्होंने गिरफ्तार करने, हिरासत में लेने और परेशान करने के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं की एक सूची सौंपी है।


29 Mar 2024, 5:52 PM

दिल्ली-NCR में गरज के साथ छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश होगी और तेज हवाएं चलेंगी

29 Mar 2024, 5:25 PM

हैदराबादः कांग्रेस में शामिल होने की खबरों पर BRS सांसद के केशव राव बोले- 'घर वापसी' के लिए उत्साहित

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की खबरों पर बीआरएस सांसद के केशव राव ने कहा कि मैं अपने घर यानी 'घर वापसी' के लिए उत्साहित हूं। मैं 55 साल तक कांग्रेस में था। पार्टी ने मुझे जो ताकत दी है, वह इस देश में किसी अन्य व्यक्ति को नहीं दी है, अगर दी भी है तो बहुत कम। कांग्रेस ने मुझे पीसी अध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी का दर्जा दिया है। चार राज्यों के प्रभारी, किसी को और क्या चाहिए?....पार्टी में शामिल होना तय है, शामिल होऊंगा, लेकिन तारीख अभी नहीं बता पाऊंगा।


29 Mar 2024, 5:15 PM

पंजाब सीएम भगवंत मान पिता बने, अस्पताल से पत्नी के साथ बेटी को घर लेकर पहुंचे 

29 Mar 2024, 5:13 PM

मुख्तार अंसारी के घर भीड़ उमड़ने की उम्मीद, लोग श्रद्धांजलि देने आएंगे और इसके लिए व्यवस्था की गई हैः गाजीपुर एसपी

गाज़ीपुर के एसपी ओमवीर सिंह ने कहा कि कल रात यह खबर आने के बाद से पूरा जिला प्रशासन अलर्ट पर है। हम परिवार के संपर्क में हैं और उन्होंने कहा है कि अंतिम संस्कार सुबह की प्रार्थना के बाद किया जाएगा। भीड़ उमड़ने की उम्मीद है लोग श्रद्धांजलि देने आएंगे और इसके लिए व्यवस्था की गई है। लेकिन, मैं लोगों से अपील करता हूं कि आम चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है और अगर किसी भी तरह से या किसी के द्वारा दिए गए बयान से इसका उल्लंघन होता है, तो कानून के अनुसार कार्रवाई की जाए।


29 Mar 2024, 5:10 PM

आंध्र प्रदेशः जेसी प्रभाकर रेड्डी को टिकट नहीं मिलने पर TDP वर्कर्स ने अनंतपुरम पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की

29 Mar 2024, 4:50 PM

राहुल गांधी बोले- सरकार बदलेगी तो ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ करने वालों पर होगी कार्रवाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बदलेगी तो ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ करने वालों पर कार्रवाई ज़रूर होगी! और ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की। ये मेरी गारंटी है।


29 Mar 2024, 4:48 PM

मुख्तार अंसारी की मौत पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- इसकी सही से जांच हो

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मुख्तार अंसारी का परिवार सुप्रीम कोर्ट गया और परिवार ने आशंका जताई थी कि मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर मार दिया जाएगा। तब यूपी की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि जेल में उसकी देखरेख की जाएगी। अब उनका परिवार कह रहा है कि उन्हें जहर दिया गया है और उनके भाई ने कहा कि जिस जेल से अस्पताल लेकर गए वहां पर उचित चिकित्सा सुविधा नहीं थी और फिर उन्हें अस्पताल से एक या दो दिन के अंदर जेल भेज दिया गया। जिससे उनकी मौत हो गई इसलिए मैं चाहूंगा कि इसकी सही से जांच हो।"

29 Mar 2024, 4:08 PM

RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा- जांच एजेंसियों का ये हाल हो गया है कि ये बीजेपी के प्रकोष्ठ बनकर काम कर रहे हैं

RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "जांच एजेंसियों का ये हाल हो गया है कि ये बीजेपी के प्रकोष्ठ बनकर काम कर रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई बीजेपी इन्हीं के माध्यम से लड़ रही है। बीजेपी को पता होना चाहिए कि जनता सब देख रही है जनता सभी का हिसाब सही समय पर करेगी। जनता जवाब देगी।"


29 Mar 2024, 3:51 PM

दिल्ली बार में बैंक कर्मचारी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में एक बैंक कर्मचारी की मौत के मामले में पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में जन्मदिन समारोह के दौरान कुछ गलतफहमी को लेकर "यारां दा अड्डा" रेस्तरां के कर्मचारियों और ग्राहकों के बीच झगड़ा हुआ था।

आरोपी की पहचान अमन (27) के रूप में हुई है, जो अपराध के बाद से फरार था। 20-21 फरवरी की दरम्यानी रात इस वारदात को अंंजाम दिया गया था।

29 Mar 2024, 2:38 PM

एक सुनियोजित हत्या है: उमर अंसारी

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि यह पोस्टमार्टम उनकी प्रक्रिया है। मैंने पत्र लिखा है कि इसे एम्स दिल्ली के डॉक्टरों द्वारा किया जाना चाहिए। हमें यहां की चिकित्सा प्रणाली, सरकार और प्रशासन पर भरोसा नहीं है। आप जानते हैं… मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं…पंचनामा हो चुका है। डीएम को फैसला लेना है। देखते हैं वह क्या फैसला लेते हैं। उमर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम जो संदेह जता रहे हैं, उसकी जांच में कोर्ट मदद करेगा। हमारी कानूनी टीम से परामर्श लें। हमें विश्वास है कि यह प्राकृतिक मौत नहीं बल्कि एक सुनियोजित हत्या है। हमें शक नहीं है यह स्वाभिक मृत्यु नहीं सु नियोजित हत्या है।


29 Mar 2024, 2:13 PM

बांदा: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बताया, "अभी पोस्टमार्टम शुरू नहीं हुआ है..." 

29 Mar 2024, 2:12 PM

दिल्ली: TMC नेता चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे


29 Mar 2024, 1:21 PM

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र, कहा- उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए। अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।

29 Mar 2024, 1:19 PM

हम लोगों को जो नोटिस आए हैं, 1993-94 तक, सीताराम केसरी के समय से नोटिस मिले हैं: अजय माकन

कांग्रेस नेता अजय माकन का कहना है, ''हम लोगों को जो नोटिस आए हैं, 1993-94 तक, सीताराम केसरी के समय से नोटिस मिले हैं... हमसे सीताराम केसरी के समय से 53 करोड़ रुपये का भुगतान करने की मांग की गई है। कुल मिलाकर IT विभाग ने कांग्रेस से 1823 करोड़ रुपये के भुगतान की मांग की है।"


29 Mar 2024, 1:10 PM

बीजेपी पर 4600 करोड़ रुपये का जुर्माना है, ED को इस रकम के भुगतान के लिए मांग उठानी चाहिए: अजय माकन

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, "...हमने बीजेपी के सभी उल्लंघनों का विश्लेषण उन्हीं मापदंडों का उपयोग करके किया है जिनका उपयोग उन्होंने हमारे उल्लंघनों का विश्लेषण करने के लिए किया था...बीजेपी पर 4600 करोड़ रुपये का जुर्माना है। आयकर विभाग को इस रकम के भुगतान के लिए मांग उठानी चाहिए।"

29 Mar 2024, 1:02 PM

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा, RJD 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट 5 सीटों पर लड़ेगी

बिहार में आरजेडी, कांग्रेस और वामपंथी नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा की। आरजेडी पूर्णिया और हाजीपुर समेत 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। किशनगंज और पटना साहिब समेत 9 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी और 5 सीटों पर अन्य।


29 Mar 2024, 1:02 PM

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा, 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD, कांग्रेस 9 सीटों पर

बिहार: राजद, कांग्रेस और वामपंथी नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा की। राजद पूर्णिया और हाजीपुर समेत 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। किशनगंज और पटना साहिब समेत 9 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी और 5 सीटों पर अन्य।

29 Mar 2024, 12:35 PM

सुनीता केजरीवाल के साथ AAP लोकसभा चुनाव के लिए शुरू करेगी अपना अभियान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा, "...उन्होंने(अरविंद केजरीवाल) जो कुछ कोर्ट के सामने बोला उसके लिए बहुत हिम्मत चाहिए... पिछले 30 साल से मैं उनके साथ हूं। देशभक्ति उनके रोम-रोम में बसी है... आपने अरविंद केजरीवाल को अपना भाई, अपना बेटा कहा है। क्या इस लड़ाई में आप अपने भाई, अपने बेटे का साथ नहीं देंगे?... मैं आपको एक व्हाट्सएप नंबर(8297324624) दे रही हूं... आज से हम एक अभियान शुरू कर रहे हैं जिसका नाम है 'केजरीवाल को आशीर्वाद'। इस व्हाट्सएप नंबर पर आप अपने अरविंद को आशीर्वाद भेज सकते हैं... आपका एक-एक मैसेज उन तक पहुंचेगा... "


29 Mar 2024, 12:08 PM

मुख्तार के शव को गाजीपुर ले जाने की तैयारी, जिले में भारी फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई। अंसारी के शव को एंबुलेंस के जरिए बांदा से गाजीपुर ले जाया जाएगा। यहां काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। यहां तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिले में भारी सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है।

शुक्रवार को डॉक्टरों की टीम मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम कर रही है। उसका शव परिजन को सौंपा जाएगा। इसके बाद सड़क के रास्ते मुख्तार को पुश्तैनी घर गाजीपुर लाया जाएगा। यहां काली बाग कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उन्हें सौंप दिया जाएगा।

29 Mar 2024, 11:03 AM

जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, खाई में गिरी कैब, 10 लोगों की मौत

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कैब खाई में गिर गई। इसके चलते दस लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के यात्रियों से भरी एक कैब रामबन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैटरी चश्मा के पास चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के चलते गहरी खाई में गिर गई। अधिकारियों ने कहा, ''दुर्घटनास्थल से 10 शव बरामद किए गए हैं।


29 Mar 2024, 10:33 AM

मुख्तार अंसारी की मौत के मामले पर मुख्तार अंसारी के वकील चंद्रजीत यादव ने बताया- डॉक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया चल रही है

मुख्तार अंसारी की मौत के मामले पर मुख्तार अंसारी के वकील चंद्रजीत यादव ने बताया, ''डॉक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया चल रही है। डॉक्टरों का पैनल बना रहा है। जल्द ही (पोस्टमॉर्टम) शुरू होगा। कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराने हम यहां आए थे..."

29 Mar 2024, 9:51 AM

प्रशासन ही बता पाएगा कि शव कहां ले जाना है: मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहे एम्बुलेंस ड्राइवर मनोज

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहे एम्बुलेंस ड्राइवर मनोज ने बताया, "... प्रशासन मुझे रूट बताएगा और वे ही काफिले का नेतृत्व करेंगे... मैं मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहा हूं... प्रशासन ही बता पाएगा कि शव कहां ले जाना है।''


29 Mar 2024, 8:56 AM

बांदा, उत्तर प्रदेश: बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

29 Mar 2024, 8:29 AM

मुख्तार अंसारी की मौत की उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें: मायावती

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया, ''मुख़्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें और गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें। ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक..."


29 Mar 2024, 7:57 AM

मुख्तार अंसारी की मौत की होगी मजिस्ट्रियल जांच, आज किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

मुख्तार अंसारी की मौत की मजिस्ट्रियल जांच तीन सदस्यीय टीम करेगी। 2 डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा जिसकी वीडियोग्राफी की जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उनके बेटे उमर अंसारी को सौंप दिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia