बड़ी खबर LIVE: तेलंगाना चुनाव से पहले खड़गे का ऐलान- तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीतेंगे हम

कल तेलंगाना चुनाव के लिए होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम 100% आश्वस्त हैं। हम सभी चार राज्यों में जीत हासिल करेंगे। हम तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान जीतेंगे। पूर्वोत्तर में मिजोरम में लड़ाई होगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 Nov 2023, 10:51 PM

म्यांमार से भागकर मिजोरम आए 30 और सैनिकों को उनके देश वापस भेजा गया

म्यांमार सेना के 30 और सैनिकों को बुधवार को मणिपुर की मोरेह सीमा के रास्‍ते उनके देश वापस भेज दिया गया। ये सभी चिन राज्य में लोकतंत्र समर्थक बलों द्वारा उनके सैन्य शिविरों पर कब्जा किए जाने के बाद भागकर मिजोरम आ गए थे।

29 Nov 2023, 9:59 PM

तेलंगाना में मतदान से पहले खड़गे का ऐलान- तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत रही है कांग्रेस

कल तेलंगाना चुनाव के लिए होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम 100% आश्वस्त हैं। हम सभी चार राज्यों में जीत हासिल करेंगे। हम तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान जीतेंगे। पूर्वोत्तर में मिजोरम में लड़ाई होगी।

29 Nov 2023, 9:56 PM

गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार की सेवा 6 महीने के लिए बढ़ाने का आदेश दिया


29 Nov 2023, 9:23 PM

कुकी-ज़ो आदिवासियों ने अलग राज्य को लेकर मणिपुर, दिल्ली और 4 अन्य राज्यों में रैलियां निकालीं

हजारों कुकी-जो आदिवासियों ने मणिपुर में आदिवासियों के बुधवार को मिजोरम, त्रिपुरा, दिल्ली, कर्नाटक और तमिलनाडु के अलावा मणिपुर के विभिन्न जिलों में "अलग प्रशासन" (अलग राज्‍य के बराबर) की अपनी मुख्य मांग को उजागर करने के लिए मेगा रैलियां आयोजित कीं। रैली का आयोजन ज़ो यूनाइटेड, एक नागरिक समाज संगठन और मणिपुर में सभी कुकी-ज़ो जनजातियों की मूल संस्था के तत्वावधान में किया गया था।

29 Nov 2023, 9:22 PM

जनता को भिखारी बनाने वाले अब TMC नेताओं को चोर बता रहेः ममता बनर्जी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को जब मध्य कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला कर रहे थे, तब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में जवाबी दावा किया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि देश की जनता को भिखारी बनाने वाले अब उनकी पार्टी के नेताओं को चोर बता रहे हैं।


29 Nov 2023, 9:19 PM

तमिलनाडु के चेन्नई में भारी बारिश के कारण भीषण जलजमाव

29 Nov 2023, 8:30 PM

मेरठ में कबाड़ की दुकान में विस्फोट में एक की मौत, दो गंभीर, पुलिस ने शुरू की जांच

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बुधवार सुबह को गंगानगर थाना इलाके के अमहेड़ा रोड स्थित एक कबाड़ की दुकान में विस्फोट हो गया। हादसे में दुकान मालिक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, दो अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।


29 Nov 2023, 8:28 PM

चुनाव आयोग ने कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में हैदराबाद के तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया, DCP और ACP भी शामिल

29 Nov 2023, 8:19 PM

उत्तराखंडः सीएम पुष्कर धामी ने अपने आवास पर 'इगास बग्वाल' समारोह के दौरान बचाए गए श्रमिकों को शॉल भेंट किए


29 Nov 2023, 7:49 PM

मल्लिकार्जुन खड़गे के राजनीतिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर पुस्तक का हुआ विमोचन

29 Nov 2023, 7:12 PM

दिल्ली में भीषण आग के बाद गोदाम का एक हिस्सा ढहा

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एक गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे उसका ढांचा आंशिक रूप से ढह गया। दिल्ली फायर सर्विसेज (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि बवाना इलाके में आग लगने की सूचना मंगलवार रात 11:37 बजे मिली। गर्ग ने कहा, "कुल 15 फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया। आग बुझा दी गई है और कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है।"

गर्ग ने कहा, "गत्ते के बक्सों के टिन शेड वाले गोदाम और कारखाने में आग लग गई, जिसका क्षेत्रफल लगभग 900 वर्ग मीटर है। संरचना आंशिक रूप से ढह गई और कोई हताहत नहीं हुआ।"


29 Nov 2023, 7:04 PM

एनआईए ने मंगलुरु आईईडी विस्फोट मामले में 2 आईएस संचालकों के खिलाफ चार्जशीट दायर की

 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले साल नवंबर में कर्नाटक के मंगलुरु में हुए इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रायोजित प्रेशर कुकर विस्फोट के संबंध में दो आरोपियों मोहम्मद शारिक और सैयद शारिक के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

29 Nov 2023, 6:45 PM

दिल्ली विधानसभा का सत्र शुक्रवार, 15 दिसंबर से शुरू होगा


29 Nov 2023, 6:44 PM

एक मजबूत संगठनात्मक नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं- सोनिया गांधी

29 Nov 2023, 6:18 PM

नशे के लिए बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाई जा रही 1 करोड़ की कफ सिरप बरामद

बिहार और पश्चिम बंगाल में इस वक्त नशे के सामान की डिमांड काफी ज्यादा है और कम मार्जिन में मुनाफा ज्यादा मिलता है। ऐसे ही एक नशीले पदार्थ की बड़ी खेप को गाजियाबाद में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने छापेमारी कर पकड़ा है।


29 Nov 2023, 6:17 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने निचली अदालतों से कहा, विवेकपूर्ण तरीके से गैर-जमानती वारंट जारी करें

 दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को निचली अदालतों को निर्देश दिया कि तब तक किसी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी न करें जब तक कि उनके संभावित फरार होने की आशंका न हो।

29 Nov 2023, 5:49 PM

कोलकाता: गृह मंत्री अमित शाह की सभा फ्लॉप थी- पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री डॉ. शशि पांजा


29 Nov 2023, 5:23 PM

केंद्र के पास दिल्ली के मुख्य सचिव का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाने का अधिकार है : सुप्रीम कोर्ट

 सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि केंद्र के पास दिल्ली के मौजूदा मुख्य सचिव नरेश कुमार की सेवाओं को छह महीने के लिए बढ़ाने का अधिकार है।

सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने अपने आदेश में कहा, “हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि… निवर्तमान मुख्य सचिव की सेवाओं को छह महीने के लिए बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले को संविधान का उल्लंघन नहीं माना जा सकता।''

29 Nov 2023, 5:12 PM

उत्तराखंड: सुरंग से बचाए गए 41 श्रमिकों की हालात सामान्य, एम्स ऋषिकेश की कार्यकारी निदेशक और सीईओ प्रोफेसर मीनू सिंह


29 Nov 2023, 4:57 PM

उत्तरकाशी: ओडिशा के मंत्री सारदा प्रसाद नायक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में बचाए गए पांच श्रमिकों से मुलाकात की

उत्तरकाशी (उत्तराखंड): ओडिशा के मंत्री सारदा प्रसाद नायक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में बचाए गए पांच श्रमिकों से मुलाकात की, जो उनके राज्य के हैं।

29 Nov 2023, 4:43 PM

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मलप्पुरम के चुंगथरा में 2023-24 की वार्षिक परियोजनाओं और PMGSY सड़क के उद्घाटन में शामिल हुए


29 Nov 2023, 4:26 PM

उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 10 जनवरी तक टली सुनवाई

 सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पूर्व जेएनयू स्कॉलर और छात्र कार्यकर्ता उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 जनवरी तक के लिए टाल दी। दिल्ली दंगों में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत खालिद सलाखों के पीछे हैं।

जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी और जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की पीठ ने मामले को यूएपीए की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिकाओं के साथ बेल याचिका को अगले साल 10 जनवरी को सुनवाई के लिए तय किया, साथ ही कहा कि इस बीच दलीलें पूरी कर ली जाएं।

29 Nov 2023, 4:26 PM

उत्तराखंड: सिल्कयारा सुरंग से कल बचाए गए सभी 41 श्रमिकों की ऋषिकेश एम्स में मेडिकल जांच चल रही है


29 Nov 2023, 3:59 PM

अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा योजना 5 जनवरी से होगी लागू

अयोध्या में राम मंदिर के लिए बढ़ी हुई सुरक्षा योजना 5 जनवरी से लागू होगी। अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दौरान मंदिर की सुरक्षा योजना को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपकरण स्थापित किए जाएंगे, जिनके माध्यम से राम जन्मभूमि पर पहुंचने वाले भक्तों को गुजरना होगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा), आईजी पुलिस (अयोध्या रेंज), आईबी अधिकारी, अयोध्या मंडलायुक्त और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने इस संबंध में एक बैठक की।

अयोध्या मंडल के आयुक्त गौरव दयाल ने मीडियाकर्मियों को बताया, "सुरक्षा योजना के पहले चरण के लिए, राज्य सरकार ने 40 करोड़ रुपये जारी किए हैं।" दयाल ने कहा, "राम मंदिर की समग्र सुरक्षा योजना मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास है।"

29 Nov 2023, 3:17 PM

अखिलेश का आरोप- योगी सरकार नहीं निभा रही जिम्मेदारी, सरकारी अस्पताल में बैठे हैं दलाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "...ये सरकार जान बूझकर सरकारी व्यवस्थाओं को इसलिए खत्म कर रही है ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा निजी अस्पतालों में इलाज करवाएं। सरकार की जो जिम्मेदारी है कि गरीब को सरकारी अस्पतालों में इलाज मिल जाए, वो जिम्मेदारी सरकार नहीं निभा रही है... इनकी(भाजपा) सरकार में हर अस्पताल में दलाल बैठे हुए हैं जो प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को ले जाते हैं।"


29 Nov 2023, 3:06 PM

सुरंग में खुदाई करने वाले रैट माइनर्स को 50-50 हजार का इनाम देगी उत्तराखंड सरकार

29 Nov 2023, 3:00 PM

गाजा में 24 घंटे के अंदर 160 शव बरामद

हमास द्वारा संचालित सरकारी मीडिया कार्यालय (जीएमओ) ने कहा कि बुधवार को बीते 24 घंटों में गाजा पट्टी में बचाव टीमों ने इजरायली हमलों में मारे गए फिलिस्तीनियों के कम से कम 160 शव बरामद किए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जीएमओ ने कहा कि मैनुअल और प्राथमिक उपकरणों का उपयोग करविभिन्न स्थानों से शव बरामद किए गए।

24 नवंबर को जारी युद्ध विराम लागू होने के बाद से गाजा में हवाई हमले, गोलाबारी और जमीनी झड़पें काफी हद तक बंद हो गई हैं।

कार्यालय ने यह भी कहा कि, 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से, गाजा में 15,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें लगभग 6,150 बच्चे और 4,000 महिलाएं शामिल हैं।


29 Nov 2023, 3:00 PM

न्यूयॉर्क सबवे ट्रेन में गोलीबारी, 2 घायल

 न्यूयॉर्क शहर में चलती मेट्रो ट्रेन में एक नाबालिग लड़के और एक आदमी को गोली मार दी गई, जिसके चलते वे घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना मंगलवार शाम करीब 5.40 बजे ब्रुकलिन में मैनहट्टन जाने वाली सी ट्रेन में हुई। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की। गोलीबारी के कारण यात्रियों को लगभग दो घंटे तक असुविधा का सामना करना पड़ा। दोनों पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। आरोपी अभी गिरफ्त से दूर है।

29 Nov 2023, 2:46 PM

दिल्ली: दिल्ली सरकार को गर्व है कि उत्तराखंड सरकार की मदद कर पाई- मंत्री सौरभ भारद्वाज


29 Nov 2023, 2:45 PM

उत्तरकाशी: सभी के द्वारा समन्वय बनाते हुए काफी अच्छे प्रयास से मिली सफलता, सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकाले जाने पर SP अर्पण यदुवंशी

29 Nov 2023, 2:23 PM

उत्तरकाशी सुरंग से बचाए गए 41 श्रमिकों को चिकित्सा जांच के लिए ऋषिकेश लाया गया


29 Nov 2023, 2:00 PM

7 दिसंबर से शुरू होगा महाराष्ट्र सरकार का शीतकालीन सत्र

महाराष्ट्र सरकार का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू होगा। शीतकालीन सत्र 20 दिसंबर तक चलेगा।

29 Nov 2023, 1:49 PM

चिनूक उत्तरकाशी सुरंग से सफलतापूर्वक बचाए गए 41 श्रमिकों को लेकर चिन्यालीसौड़ से रवाना हुआ

भारतीय वायुसेना का परिवहन विमान चिनूक उत्तरकाशी सुरंग से सफलतापूर्वक बचाए गए 41 श्रमिकों को लेकर चिन्यालीसौड़ से रवाना हुआ। आगे की चिकित्सा जांच के लिए श्रमिकों को एम्स ऋषिकेश ले जाया जा रहा है।


29 Nov 2023, 1:15 PM

41 श्रमिकों को आगे की चिकित्सा जांच के लिए एम्स ऋषिकेश ले जाया जाएगा

भारतीय वायुसेना के परिवहन विमान चिनूक में उत्तरकाशी सुरंग से सफलतापूर्वक बचाए गए 41 श्रमिकों को आगे की चिकित्सा जांच के लिए एम्स ऋषिकेश ले जाया जाएगा।

29 Nov 2023, 1:08 PM

सिल्कयारा सुरंग: 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकाले जाने पर रैट माइनर वकील हसन ने कहा- यह एक भावनात्मक एहसास था

उत्तराखंड: सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकाले जाने पर रैट माइनर वकील हसन ने कहा, "हमने 18 मीटर तक एक पाइप डाला...जब हमने उन्हें देखा और उन्होंने हमें देखा तो यह एक भावनात्मक एहसास था...जिस मकसद से हम आए थे वो पूरा हुआ...सभी मजदूर बिना किसी खरोंच के सुरंग से बाहर आ गए।"


29 Nov 2023, 12:37 PM

चीन में फैल रहे निमोनिया पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा- अभी घबराने की जरूरत नहीं है, अस्पताल अलर्ट पर हैं"

चीन में फैल रहे निमोनिया पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "इस इन्फ्लूएंजा के बारे में WHO ने गाइडलाइन जारी की है...मैं कहना चाहता हूं कि अभी घबराने की जरूरत नहीं है, यहां स्थिति नियंत्रण में है...अस्पताल अलर्ट पर हैं..."

29 Nov 2023, 11:05 AM

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने राज्य सरकार के खिलाफ राज्य विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 नवंबर 2023 से शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर आक्रामक रुख अख्तियार किया है। समाजवादी पार्टी के विधायकों ने राज्य सरकार के खिलाफ राज्य विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।


29 Nov 2023, 10:31 AM

उत्तराखंड के मु्ख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी सिल्क्यारा सुरंग बचाव में शामिल ITBP जवानों से मुलाकात की

29 Nov 2023, 10:25 AM

सिलक्यारा टनल से निकाले गए श्रमिकों से बोले पीएम मोदी -बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ की कृपा रही

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल से सकुशल बाहर निकाले गए श्रमिकों से बातचीत करते हुए कहा कि यह बड़ा संकट का दौर था और बाबा केदारनाथ तथा बद्रीनाथ भगवान की कृपा रही कि सब लोग सकुशल निकल कर बाहर आ गए।

प्रधानमंत्री ने सुरंग में मजदूरों का नेतृत्व करने वाले शबान अहमद और गब्बर सिंह नेगी के अलावा अखिलेश तथा सोनू के साथ भी बातचीत की। श्रमिकों ने सुरंग के अंदर बिताए अपने अनुभव उनके साथ साझा किये। उन्होंने बताया कि कैसे सुरंग के अंदर ढाई किलोमीटर के क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक कर और योग करके उन्होंने अपने आपको स्वस्थ बनाए रखा।

मोदी ने गब्बर सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि कभी कोई यूनिवर्सिटी उन पर केस स्टडी तैयार करेगी कि गांव के व्यक्ति में कौन सी क्वालिटी है कि संकट के समय उन्होंने अपनी पूरी टीम को संभाला।


29 Nov 2023, 10:19 AM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- यह रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत चुनौतीपूर्ण और कठिन था

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "यह रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत चुनौतीपूर्ण और कठिन था...जिन-जिन लोगों ने इसमें अपना योगदान दिया, मैं सबका धन्यवाद करता हूं...बाबा बौख नाग की कृपा से यह अभियान सफल हो पाया...हिमालय हमें अडिग रहने तथा आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा देता है..."

29 Nov 2023, 9:53 AM

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए धमकी मिली

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए धमकी मिली है जिसके बाद उनकी सुरक्षा की समीक्षा की गई है


29 Nov 2023, 8:44 AM

दिल्ली में धुंध की परत छाई हुई है। शहर में समग्र वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में बनी हुई है

29 Nov 2023, 7:54 AM

उत्तरकाशी: 41 श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचाने के बाद सिल्क्यारा सुरंग के मुख्य द्वार पर बने मंदिर में पुजारी ने पूजा की।


29 Nov 2023, 7:47 AM

सिलक्यारा सुरंग हादसा: 48 घंटे तक मजदूर डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूर अब खुले में सांस ले रहे हैं। उन्हें चिन्यालीसौड़ में बनाए गए अस्पताल में ले जाया गया है, जहां 48 घंटे तक तमाम मजदूर डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। इस बीच, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि श्रमिकों के स्वस्थ होने पर सरकार की तरफ से एक-एक लाख रुपये के चेक बतौर आर्थिक सहायता के रूप में दिए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

;