बड़ी खबर LIVE: सरकार से वार्ता के बाद ट्रांस्पोर्टर संघ ने खत्म की हड़ताल, ड्राइवरों से काम पर लौटने की अपील

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की कोर कमेटी के अध्यक्ष बाल मलकीत सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव के साथ बैठक के बाद ड्राइवरों से काम पर लौटने की अपील करते हुए कहा कि आपकी चिंताओं से सरकार को अवगत करा दिया है। बिना किसी डर के गाड़ी चलाना शुरू करें।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

02 Jan 2024, 10:58 PM

तेज प्रताप यादव ने दी चेतावनी, बोले- बीजेपी को लग सकते हैं लव-कुश के तीर

राज्य भाजपा इकाई की लव-कुश यात्रा से पहले बिहार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका यह कदम उन्हीं पर भारी पड़ सकता है और उसी को लव-कुश के तीर लग सकते हैं।

02 Jan 2024, 10:45 PM

सरकार से वार्ता के बाद ट्रांस्पोर्टर संघ ने खत्म की हड़ताल, ड्राइवरों से वापस गाड़ी संभालने की अपील की 

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की कोर कमेटी के अध्यक्ष बाल मलकीत सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव के साथ बैठक के बाद कहा कि हमने आपकी चिंताओं से सरकार को अवगत करा दिया है। कानून अभी लागू नहीं हुआ है और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हम आपसे अपील करते हैं कि आप अपने वाहनों पर वापस जाएं और बिना किसी डर के गाड़ी चलाना शुरू करें।

02 Jan 2024, 10:40 PM

देवेन्द्र फड़नवीस और रोहित शेट्टी ने मुंबई में राम मंदिर प्रतिकृति रथ को हरी झंडी दिखाई


02 Jan 2024, 10:16 PM

हमास के शीर्ष अधिकारी सालेह अरौरी की बेरूत के दक्षिण में एक विस्फोट में मौत, हिज़्बुल्लाह का टीवी स्टेशन का दावा

02 Jan 2024, 10:00 PM

सरकार और ट्रांस्पोर्टरों के बीच समझौता! सरकार ने बैठक के बाद हड़ताल वापस लेने की अपील की

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि हमने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की और सरकार और ट्रांसपोर्टर इस बात पर सहमत हुए हैं कि परिवहन कर्मचारी तुरंत अपना काम फिर से शुरू करेंगे, वे ट्रक ड्राइवरों से काम फिर से शुरू करने की अपील करते हैं।


02 Jan 2024, 9:56 PM

ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल पर गृह सचिव का बयान- नए दंड प्रावधान पर चर्चा के बाद फैसला लेंगे

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि हमने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की, सरकार कहना चाहती है कि नया नियम अभी लागू नहीं किया गया है। हम सभी कहना चाहते हैं कि भारतीय न्याय संहिता 106/2 लागू करने से पहले हम ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे और उसके बाद ही हम कोई निर्णय लेंगे।

02 Jan 2024, 9:33 PM

ट्रांस्पोर्टर हड़ताल के दौरान भोपाल में बस चलाने का विरोध करने वालों पर रासुका लगेगा

देश में इन दिनों चालक हड़ताल पर हैं, जिसके चलते देश के अन्य हिस्सों की तरह मध्य प्रदेश में भी जनजीवन प्रभावित हुआ है। राजधानी भोपाल के प्रशासन ने बस चलने में बाधा उत्पन्न करने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है।


02 Jan 2024, 8:29 PM

सुप्रीम कोर्ट अडानी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग के आरोपों पर जांच की मांग पर कल फैसला देगा

सुप्रीम कोर्ट शेयर बाजार के उल्लंघन के संबंध में अडानी समूह की कंपनियों के खिलाफ अमेरिका स्थित फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों की अदालत की निगरानी में जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर कल फैसला सुनाएगा

02 Jan 2024, 8:13 PM

आंध्र प्रदेश के देवरापल्ली मंडल में कार नियंत्रण खोकर दूसरी कार से टकराई, 3 लोगों की मौत, पांच लोग घायल

आंध्र प्रदेश के देवरापल्ली मंडल में बंदापुरम फ्लाईओवर के पास एक कार के नियंत्रण खोकर डिवाइडर से टकराने और दूसरी कार से टकरा जाने से 3 लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए।


02 Jan 2024, 7:37 PM

संसद सुरक्षा उल्लंघन : अदालत ने 6 आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए दिल्ली पुलिस की याचिका पर 5 जनवरी की तारीख तय की

दिल्ली की एक अदालत 13 दिसंबर को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार छह लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगने वाली दिल्ली पुलिस की याचिका पर 5 जनवरी को सुनवाई करेगी।

02 Jan 2024, 7:36 PM

गाजियाबाद: पार्किंग विवाद को लेकर युवक को फॉर्च्यूनर से कुचला, एक गिरफ्तार, पांच के खिलाफ मामला दर्ज

गाजियाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक की फॉर्च्यूनर से कुचलकर हत्या कर दी गई। 31 दिसंबर को जनसेवा केंद्र संचालक दोस्त के साथ होंडा सिटी कार से चाऊमीन खाने अग्रसेन पार्क गया था।

इसी दौरान उसका कार पार्किंग को लेकर फॉर्च्यूनर सवार लोगों से झगड़ा हो गया। युवक ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। थोड़ी देर में पुलिसवाले आ गए। पुलिस को आता देखकर आरोपी मौके से फरार हो गए। लेकिन, कुछ देर बाद आरोपी फिर से आए। उन्होंने फॉर्च्यूनर से कुचलकर युवक को मार डाला और फरार हो गए। घटना को शुरुआत में पुलिस हादसा मान रही थी। मगर, पुलिस ने सीसीटीवी देखा तो पता चला कि युवक की हत्या की गई है।


02 Jan 2024, 6:50 PM

जयपुर: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा BJP नेता ओम प्रकाश माथुर के जन्मदिन पर उनके आवास पहुंचे

02 Jan 2024, 6:35 PM

नए एमवी एक्ट के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, पंजाब, हरियाणा में पेट्रोल न मिलने से लोग परेशान

नए एमवी एक्ट नियमों के खिलाफ परिवहन चालकों के विरोध प्रदर्शन के कारण मंगलवार को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में पेट्रोल की कमी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

भारतीय न्याय संहिता-2023 में हिट एंड रन मामलों के लिए 10 साल की जेल और 7 लाख रुपये जुर्माने की कड़ी सजा का प्रावधान दिया गया है। पेट्रोल की कमी के डर से लोगों को पंपों के सामने कतार में खड़ा देखा गया और ट्रक चालकों ने कानून के विरोध में राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया।


02 Jan 2024, 6:34 PM

गुजरात स्थित अवैध इमिग्रेशन रैकेट का भंडाफोड़, फ्रांस से 66 लोग निर्वासित

अवैध इमिग्रेशन पर कार्रवाई करते हुए गुजरात में सीआईडी क्राइम ने संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय नागरिकों के अवैध परिवहन से जुड़े बड़े पैमाने पर ऑपरेशन का खुलासा किया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी अपराध और रेलवे के एक आदेश से पता चला, दुबई से एक फ्लाइट, जो फ्रांस के वैट्री हवाईअड्डे पर ईंधन भरने के लिए रुकी थी, उसमें 260 भारतीय नागरिकों सहित 303 यात्री सवार पाए गए।

इनमें से 96 यात्रियों की पहचान गुजरात के निवासियों के रूप में की गई थी। मुंबई में एफआरआरओ ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन के एक ईमेल के माध्यम से पहचाने गए निर्वासित लोगों में 66 गुजराती नागरिक शामिल थे। उनमें से ज्यादातर 8वीं-12वीं कक्षा तक पढ़े हैं। वे मेहसाणा और अहमदाबाद से हैं।

02 Jan 2024, 6:21 PM

बिजनौर में घने कोहरे और बढ़ती ठंड के कारण कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल तीन दिन बंद रहेंगे

बिजनौर के जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने नोटिस जारी करते हुए बताया है कि घने कोहरे और बढ़ती ठंड को देखते हुए जनपद के कक्षा 1 से 8 तक सभी स्कूल 6 जनवरी तक बंद रहेंगे।

बिजनौर डीएम की तरफ से यह सूचना आईसीएसई, सीबीएसई समेत सभी बोर्ड के स्कूलों को भेज दी गई है। जिलाधिकारी बिजनौर की तरफ से आई सूचना के मुताबिक दिनांक 3 जनवरी से कक्षा 1 से 8 तक के समस्त स्कूल 6 जनवरी तक बंद रहेंगे। सभी स्कूल संचालक आदेश की कड़ाई से अनुपालन करेंगे।


02 Jan 2024, 5:56 PM

मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल

मणिपुर के टेंग्नौपाल जिले के सीमावर्ती मोरेह में मंगलवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में मणिपुर पुलिस के पांच कमांडो और एक बीएसएफ जवान घायल हो गए।

इंफाल में पुलिस अधिकारियों ने कहा, ''संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने पुलिस कमांडो और सीमा सुरक्षा कर्मियों को ले जा रहे वाहनों को निशाना बनाया। इस हमले में पांच पुलिस कमांडो और एक बीएसएफ राइफलमैन घायल हो गए। उन पर तब हमला किया गया जब वह म्यांमार के करीब सीमावर्ती शहर मोरेह के रास्ते में थे।''

पुलिस कमांडो और बीएसएफ जवान जब संयुक्त रूप से उग्रवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी उन्होंने अत्याधुनिक हथियारों से सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सभी घायल सुरक्षाकर्मियों को बेहतर इलाज के लिए हवाई मार्ग से इंफाल ले जाया गया।

02 Jan 2024, 5:29 PM

उत्तर प्रदेश में ट्रक ड्राइवरों का आंदोलन जारी, पेट्रोल की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक, डंपर और बस चालक सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आंदोलन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा, जिससे पेट्रोल, रसोई गैस की आपूर्ति बुरी तरह बाधित हुई।


02 Jan 2024, 5:27 PM

भोपाल : मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर, कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक की।

02 Jan 2024, 5:26 PM

मुंबई के जाकिर हुसैन नगर में झुग्गी बस्ती में आग लगी, मौके पर 4 दमकल की गाड़ियां मौजूद


02 Jan 2024, 5:25 PM

नए साल के अवसर पर मनाली में मनाली विंटर कार्निवल शुरू

02 Jan 2024, 4:59 PM

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर पर उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे

दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर पर उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे।


02 Jan 2024, 4:46 PM

राजस्थान: अजमेर के दरगाह इलाके में एक इमारत ढही, पुलिस और अन्य अधिकारी मौके पर

02 Jan 2024, 4:39 PM

हिमाचल प्रदेश: विंटर कार्निवल 2023 मनाली में शुरू


02 Jan 2024, 4:20 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर बीजेपी कार्यालय पहुंचे

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर बीजेपी कार्यालय पहुंचे। वह मंत्रियों और पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

02 Jan 2024, 3:54 PM

बीएचयू छात्रा के लिए न्याय की मांग, कांग्रेस पार्टी ने किया जोरदार प्रदर्शन

 आईआईटी बीएचयू की छात्रा से कथित दुष्कर्म के मामले में कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने छात्रा के लिए न्याय और आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों और पुलिसकर्मियों की झड़प भी हो गई। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सोमवार को आईआईटी बीएचयू कथित दुष्कर्म के विरोध में प्रदर्शन का ऐलान किया था।


02 Jan 2024, 3:45 PM

यूपी के मैनपुरी में बवाल, ट्रक ड्राइवर्स और पुलिस में भिड़ंत, पत्थरबाजी की भी खबर

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में ट्रक ड्राइवर्स का चक्का जाम तब हिंसक हो गया जह एक समूह ने कथित तौर पर पुलिस पर पत्थर बाजी की। चक्का जाम करते हुए ड्राइवर्स ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

02 Jan 2024, 3:33 PM

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के सिविल अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, आग पर काबू पा लिया गया है


02 Jan 2024, 3:08 PM

हिट-एंड-रन मामलों पर नए कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों के विरोध पर केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह की प्रतिक्रिया 

हिट-एंड-रन मामलों पर नए कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों के विरोध पर केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह ने कहा, "यात्रियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। नया कानून यात्रियों की मदद के लिए है। पहले ड्राइवर भाग जाता था, अब एक नया कानून बना जिसमें ड्राइवर सजग रहे।"

02 Jan 2024, 2:41 PM

लखनऊ: अखिलेश यादव पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के जन्मदिन पर आयोजित रक्तदान कार्यक्रम में शामिल हुए 


02 Jan 2024, 2:30 PM

मोरेह में पुलिस कर्मियों पर हमले पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह की प्रतिक्रिया

मोरेह में पुलिस कर्मियों पर हमले पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा, "हमने आतंकवादी समूहों द्वारा लीक किए गए कुछ वीडियो भी देखे हैं। हम केंद्रीय और राज्य बलों के साथ काम कर रहे हैं। तलाशी अभियान जारी है। अतिरिक्त बल भेजा गया है। हमें म्यांमार की ओर से विदेशी मशीनरी के शामिल होने का संदेह है। हम इस तरह की धमकी और दबाव के आगे नहीं झुकेंगे।"

02 Jan 2024, 2:05 PM

तेज प्रताप ने बीजेपी पर साधा निशाना  

बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा, "जब से INDIA महागठबंधन का आगाज़ हुआ है पूरे देश में लाखों-करोड़ों लोग हमारा साथ देने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। पिछली बार जैसे कर्नाटक चुनाव में भगवान हनुमान का गदा उल्टा उन्हें (बीजेपी) ही जाकर लगा था, कहीं ऐसा ना हो कि भगवान राम और उनके दोनों पुत्रों लव-कुश का तीर-धनुष भी उन्हें लग जाए। जनता इनके झांसे में नहीं आने वाली है।"


02 Jan 2024, 1:06 PM

देशभर में नए 'हिट एंड रन' कानून के खिलाफ चक्काजाम-प्रदर्शन, मुंबई-ठाणे में पेट्रोल की किल्लत

देशभर में 'हिट-एंड-रन' कानून के खिलाफ ट्रक चालकों का विरोध प्रदर्शन जारी है। मुंबई और ठाणे में ईंधन की किल्लत हो गई है। हड़ताल की वजह से कल रात से ईंधन नहीं आने के कारण पेट्रोल पंपों पर डीजल और सीएनजी पंपों पर लाइनें देखने को मिल रही हैं। पेट्रोल पंप के बाहर 'डीजल ओनली पेट्रोल नहीं' का नोटिस लगा दिया गया है।

02 Jan 2024, 12:55 PM

तमिलनाडु: तिरुचिरापल्ली में प्रधानमंत्री मोदी ने 20,140 करोड़ रुपए की लागत से 20 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया


02 Jan 2024, 12:54 PM

महाराष्ट्र: अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने पति डॉ. श्रीराम माधव नेने के साथ मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा-अर्चना की

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने पति डॉ. श्रीराम माधव नेने के साथ मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा-अर्चना की।

02 Jan 2024, 12:21 PM

तमिलनाडु: तिरुचिरापल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का दौरा किया


02 Jan 2024, 11:37 AM

राजस्थान: जयपुर में हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया 

02 Jan 2024, 10:54 AM

छत्तीसगढ़: हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन के कारण रायपुर में पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखने को मिली 


02 Jan 2024, 10:51 AM

मध्य प्रदेश: हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन के कारण भोपाल में पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखने को मिली

मध्य प्रदेश के भोपाल में हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन के कारण पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखने को मिली।

02 Jan 2024, 9:55 AM

बिहार: बेगूसराय के  अरवा पंचायत के वार्ड नंबर 8 में शॉर्ट सर्किट के कारण घर में आग लग गई। आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई

बिहार के बेगूसराय में दर्दनाक हादसा हुआ है। अरवा पंचायत के वार्ड नंबर 8 में घर में आग लगने से चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। घर में आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन घर के चार लोगों को बचाया नहीं जा सका।


02 Jan 2024, 9:22 AM

मध्य प्रदेश: भोपाल में घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है

02 Jan 2024, 9:13 AM

मध्य प्रदेश: भोपाल में शीतलहर और कोहरे के कारण दृश्यता कम हुई


02 Jan 2024, 8:26 AM

कोहरे के कारण दिल्ली क्षेत्र में 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं: भारतीय रेलवे

02 Jan 2024, 8:21 AM

राजस्थान: जयपुर में आज घना कोहरा देखा गया, इस दौरान दृश्यता काफी कम रही


02 Jan 2024, 8:20 AM

'अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति के चयन को अंतिम रूप दिया गया'

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट किया, "अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति के चयन को अंतिम रूप दे दिया गया है। हमारे देश के प्रसिद्ध मूर्तिकार योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी।"

02 Jan 2024, 7:57 AM

नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ देशभर में चक्काजाम का दूसरा दिन, ट्रांसपोर्ट सिस्टम ठप, बढ़ी मुश्किलें

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए हिंट एंड रन कानून के खिलाफ देशभर में ट्रक और डंपर चालकों के चक्काजाम का आज दूसरा दिन है। इनका कहना है कि ये कानून गलत है और इसे वापस लेना चाहिए। चक्काजाम से मुश्किलें बढ़ गई हैं। ट्रांस्पोर्ट सिस्टम ठप हो गया है। पेट्रोल पंप पर लंबी लाइनें लग गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia