बड़ी खबर LIVE: ओडिशा रेल हादसे में अब तक 50 लोगों की मौत, 350 से ज्यादा घायल, रेल मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

ओडिशा के बालासोर जिले में बहनागा स्टेशन के पास आज तीन ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 350 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

02 Jun 2023, 10:54 PM

ओडिशा रेल हादसे में अब तक 50 लोगों की मौत, 350 से ज्यादा घायल, रेल मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

ओडिशा के बालासोर जिले में बहनागा स्टेशन के पास आज तीन ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 350 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है।

02 Jun 2023, 10:37 PM

ओडिशा रेल हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने जताया दुख, कार्यकर्ताओं को पीड़ितों की हर संभव मदद करने का दिया निर्देश   

02 Jun 2023, 10:22 PM

ओडिशा में तीन ट्रेनों के बीच हुई टक्कर, कई लोगों के मरने की आशंका, अब तक 179 से ज्यादा लोग घायल

ओडिशा के बालासोर जिले में आज बहनागा स्टेशन के पास रेल हादसा तीन ट्रेनों के बीच हुआ है। राज्य के मुख्य सचिव ने बताया कि दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी के साथ हादसा हुआ है। इस हादसे में कई लोगों की मौत हुई है, जबकि अब तक 179 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।


02 Jun 2023, 10:15 PM

ओडिशा ट्रेन हादसे में रात भर चलेगा राहत अभियान, 600-700 जवान बचाव में जुटे  

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। 600-700 रेस्क्यू फोर्स के जवान काम कर रहे हैं। रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा। सभी अस्पताल सहयोग दे रहे हैं। हमारी तत्काल चिंता पीड़ितों को बचाने की है। संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। जेना ने कहा कि कई लोग हताहत हुए हैं लेकिन हमने अभी तक गिनती नहीं की है। यह एक भीषण हादसा था, जिसमें तीन ट्रेनें शामिल थीं- दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी।

02 Jun 2023, 10:05 PM

ओडिशा ट्रेन हादसे में 179 से ज्यादा लोग घायल, रूट पर कई ट्रेनें रद्द, कई का मार्ग बदला गया

ओडिशा के बालासोर जिले में आज बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से हुए हादसे में अब तक 179 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मौके पर राहत अभियान जारी है। इस बीच रेलवे ने प्रभावित खंड पर कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं और कुछ का रूट बदल दिया है।


02 Jun 2023, 10:02 PM

सीएम नवीन पटनायक ट्रेन हादसे के बाद राहत अभियान का जायजा लेने नियंत्रण कक्ष पहुंचे, कल घटनास्थल पर जाने का किया ऐलान

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बालासोर जिले में ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद राहत अभियान का जायजा लेने के लिए विशेष राहत आयुक्त के नियंत्रण कक्ष पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैंने अभी-अभी इस दुखद रेल दुर्घटना की स्थिति की समीक्षा की है। मैं कल सुबह घटनास्थल का दौरा करूंगा।

02 Jun 2023, 9:59 PM

ओडिशा ट्रेन हादसे से प्रभावित खंड पर कई ट्रेनें रद्द, कुछ का मार्ग परिवर्तित किया गया

ओडिशा के बालासोर जिले में ट्रेन के पटरी से उतर जाने से प्रभावित खंड में कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं जबकि कुछ का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है।


02 Jun 2023, 9:56 PM

केंद्र सरकार ने तुर और उड़द दाल पर स्टॉक सीमा लगाई, 31 अक्टूबर तक रहेगा लागू

केंद्र सरकार ने जमाखोरी और सट्टेबाजी को रोकने के लिए थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, बड़ी श्रृंखला के खुदरा विक्रेताओं, मिलरों और आयातकों पर तुर और उड़द दाल के स्टॉक पर सीमा लगा दी है। तुर और उड़द पर स्टॉक सीमा तत्काल प्रभाव से 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगी।

02 Jun 2023, 9:54 PM

ओडिशा ट्रेन हादसाः घायलों को ले जाने के लिए 50 एम्बुलेंस कम पड़ीं, बड़ी संख्या में बसों को मौके पर भेजा गया 


02 Jun 2023, 9:52 PM

डीरेल होकर दूसरे ट्रैक पर चले गए थे कोरोमंडल एक्सप्रेस के 10-12 कोच, दूसरी ट्रेन के धक्के से 3-4 डिब्बे पटरी से पलटेः रेलवे प्रवक्ता

रेलवे प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने ओडिशा रेल हादसे पर कहा कि शाम करीब सात बजे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के 10-12 डिब्बे बालेश्वर के पास पटरी से उतरे और विपरीत पटरी पर जा गिरे. कुछ समय बाद, यशवंतपुर से हावड़ा जाने वाली एक और ट्रेन उन पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई, जिसके परिणामस्वरूप उसके 3-4 डिब्बे पटरी से पलट गए।

02 Jun 2023, 9:10 PM

ओडिशा ट्रेन हादसे में कई लोग घायल, 132 को गोपालपुर और खंतापाड़ा और 47 को बालासोर अस्पताल भेजा गया

ओडिशा के बालासोर जिले में आज शाम बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से हुए भीषण हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। राज्य सरकार के मुताबिक, अब तक 132 लोगों को गोपालपुर और खंतापाड़ा अस्पताल और 47 को बालासोर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


02 Jun 2023, 9:02 PM

ओडिशा के कई अधिकारी ट्रेन दुर्घटनास्थल के लिए रवाना, आसपास के सभी अस्पतालों को किया गया अलर्ट

ओडिशा के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं विकास आयुक्त ने कहा कि ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त, वरिष्ठ अधिकारी हेमंत शर्मा, बलवंत सिंह, अरविंद अग्रवाल, डीजी फायर सर्विसेज के साथ बहनागा में ट्रेन दुर्घटना की व्यवस्था की निगरानी के लिए मौके पर भेजे गए हैं। मेडिकल कॉलेज और बालासोर और उसके आसपास के सभी अस्पताल अलर्ट पर हैं। एससीबीएमसी को भी अलर्ट किया गया है। 3 एनडीआरएफ इकाइयां, 4 ODRAF इकाइयां और 60 एंबुलेंस भेजी गई हैं।

02 Jun 2023, 8:59 PM

ओडिशा के सीएम ने मंत्री प्रमिला मल्लिक और विशेष राहत आयुक्त को रेल दुर्घटना स्थल पर तुरंत पहुंचने का निर्देश दिया

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बालासोर में ट्रेन हादसे के मद्देनजर राज्य मंत्री प्रमिला मल्लिक और विशेष राहत आयुक्त को दुर्घटना स्थल पर तुरंत पहुंचने का निर्देश दिया है जिसके बाद मंत्री और विशेष राहत आयुक्त घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं।


02 Jun 2023, 8:35 PM

ओडिशा के बालासोर में पटरी से उतरी कोरोमंडल एक्सप्रेस, कई लोगों के घायल होने की आशंका

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई, जिससे बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की आशंका है। मौके पर युद्ध स्तर पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

02 Jun 2023, 8:11 PM

ओडिशा में भीषण रेल हादसा, कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई, बचाव अभियान शुरू

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी आपस में टकरा गई, जिससे बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। राहत और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं। स्पेशल रीलीफ कमिश्नर ऑफिस ने कहा कि ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। राहत और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं। बालासोर कलेक्टर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को सूचित करने का निर्देश दिया गया है।


02 Jun 2023, 7:23 PM

साक्षी हत्याकांड में NCPCR ने उत्तरी दिल्ली के DCP, DM को भेजा समन, FIR और कार्रवाई रिपोर्ट के साथ 7 जून को पेश होने के लिए कहा

दिल्ली के शाहाबाद डेयरी में नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में एनसीपीसीआर ने बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर, उत्तरी जिले के डीसीपी और उत्तर जिले के डीएम को पीड़िता की पोस्टमॉर्टम कॉपी, एफआईआर कॉपी और अब तक हुई कार्रवाई के विवरण के साथ 7 जून को आयोग के सामने पेश होने के लिए समन भेजा है।

02 Jun 2023, 7:15 PM

तमिलनाडु के कोयम्बटूर में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव


02 Jun 2023, 7:14 PM

मुंबई से सटे भायंदर के उत्तान इलाके में एक 25 वर्षीय महिला की सिर कटी लाश मिली

02 Jun 2023, 6:12 PM

9 जून तक नहीं हुई बृजभूषण की गिरफ्तारी तो होगा बड़ा आंदोलन... कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत में एलान

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के समर्थन में आज हुई खाप पंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम 9 जून को जंतर-मंतर जाएंगे और देश भर में पंचायत करेंगे।


02 Jun 2023, 6:02 PM

अयोध्या में समर्थन में बुलाई गई रैली रद्द होने पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह बोले- सुरक्षा कारणों से लिया गया फैसला

02 Jun 2023, 5:23 PM

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई तो 9 जून को पहलवानों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे, देश भर में करेंगे पंचायतः राकेश टिकैत

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के समर्थन में पंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि सरकार को पहलवानों की शिकायतों का समाधान करना चाहिए और बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। अन्यथा हम 9 जून को पहलवानों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे और देश भर में पंचायतों का आयोजन करेंगे।


02 Jun 2023, 4:41 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 4 से 7 जून के बीच सूरीनाम और सर्बिया का दौरा करेंगी 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 4 जून से 6 जून तक सूरीनाम का दौरा करेंगी, और फिर 7 जून को सर्बिया जाएंगी।

02 Jun 2023, 4:05 PM

आज हमने कर्नाटक के लिए एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है, 5 गारंटी लागू करने जा रहे हैं, हमने डेडलाइन दे दी है: डीके शिवकुमार

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि आज हमने कर्नाटक के लिए एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। हम 5 गारंटी लागू करने जा रहे हैं, हमने डेडलाइन दे दी है। हमने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने हस्ताक्षर कर दिए हैं, हम इसे जल्द लागू करने जा रहे हैं।


02 Jun 2023, 3:39 PM

पहलवानों के साथ होगा न्याय, पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट : अनुराग ठाकुर

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन दुराचार के आरोपों पर कार्रवाई की मांग कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के विरोध के बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री , अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि न्याय किया जाएगा क्योंकि पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी और शासी निकाय के पास अब खेल के दैनिक मामलों के प्रबंधन का कोई अधिकार नहीं है।

02 Jun 2023, 3:28 PM

पहलवानों के समर्थन में आई 1983 विश्व कप जीतने वाली टीम, कहा- जो कुछ हो रहा है वह चिंताजनक है

1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने साझा बयान जारी कर पहलवानों का समर्थन किया है और कहा है कि जो कुछ हो रहा है वह चिंताजनक है। बयान जारी करने वालों में गावस्कर, कपिल देव, रॉजर बिन्नी, दिलीप वेंगसरकर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।


02 Jun 2023, 3:18 PM

समाज में बढ़ रहा महिलाओं-बच्चों का उत्पीड़न और शोषण है: मनोज बाजपेयी

02 Jun 2023, 2:58 PM

कुरुक्षेत्रः खाप महापंचायत में भारी हंगामा 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हो रही खाप महापंचायत में भारी हंगामा हुआ। राकेश टिकैत को भीड़ को काबू करने के लिए उठना पड़ा। माइक पर खाप प्रतिनिधियों के द्वारा दिए जा रहे भाषणों से मौजूद लोग हुए नाराज हुए और फैसला ना सुनाने को लेकर हंगामा हुआ। बड़ी मशक्कत के बाद माहौल थोड़ा शांत हुआ। पहलवानों के पक्ष में ये खाप महापंचायत हो रही है।


02 Jun 2023, 2:51 PM

सभी पांचों गारंटी चालू वित्त वर्ष में लागू कर दी जाएंगी: सीएम सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि चुनाव के समय और उससे पहले हमने 5 गारंटी का ऐलान किया था. हमारे (कर्नाटक) अध्यक्ष डीके शिवकुमार और मैंने गारंटी कार्ड पर हस्ताक्षर किए और वादा किया कि हम सभी वादों को लागू करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे लोगों तक पहुंचे। हमने गारंटी कार्ड भी बांटे। हमने आज कैबिनेट की बैठक की। हमने सभी पाँच वादों पर गहन चर्चा की। हमने तय किया है कि सभी पांचों गारंटी चालू वित्त वर्ष में लागू कर दी जाएंगी।

02 Jun 2023, 2:47 PM

दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश को एकजुट होकर हराया जा सकता है: केजरीवाल

दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश को लेकर रांची में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा यह अध्यादेश मानसून सत्र के दौरान संसद में पेश किया जाएगा। बीजेपी के पास लोकसभा में बहुमत है लेकिन राज्यसभा में नहीं। इसलिए, अगर सभी गैर-बीजेपी दल एकजुट हो जाएं, तो इस अध्यादेश को हराया जा सकता है। यह केवल दिल्ली के बारे में नहीं है, बल्कि देश के संघीय सिद्धांतों के बारे में है।


02 Jun 2023, 2:01 PM

छत्तीसगढ़: रायगढ़ में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन किया गया

छत्तीसगढ़: रायगढ़ में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान देश भर से कलाकार कार्यक्रम में पहुंचे जिन्होंने अपने शरीर पर राम नाम लिखवाया है। एक कलाकार ने कहा, "राम नाम लिखवाकर हम लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि वे नशा मुक्त हों, भोजन में शाकाहार लें और मन, वचन व कर्म से किसी को बिना कष्ट पहुंचाए राम के नाम का जाप करें।"

02 Jun 2023, 1:10 PM

अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की।


02 Jun 2023, 12:35 PM

पिथौरागढ़ भूस्खलन में फंसे 40 कैलाश मानसरोवर यात्रियों का एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

 पिथौरागढ़ में रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते कई जगहों पर भूस्खलन हो रहा है। भूस्खलन में फंसे 40 कैलाश मानसरोवर यात्रियों को एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। यात्रियों ने एसडीआरएफ के सराहनीय कार्य का आभार जताया है।

02 Jun 2023, 11:33 AM

हमारे पास पांच गारंटियों का खाका तैयार है: कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे


02 Jun 2023, 11:04 AM

संजय राउत ने कहा- राहुल गांधी की बात से सहमत, पूरा विपक्ष एकजुट, 2024 में हम BJP को हराएंगे

उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा है उससे मैं सहमत हूं। पूरा विपक्ष एकजुट है। 2024 में हम बीजेपी को हराएंगे ये हमारा विश्वास और आत्म विश्वास दोनों है। राहुल गांधी की बात बहुत समझदारी की बात है, बड़े नेता इसी प्रकार से बात करते हैं। हम एक दूसरे का हाथ पकड़ कर आगे जाएंगे।

02 Jun 2023, 10:29 AM

उत्तर प्रदेश: औरेया में NH-19 पर पलटी टूरिस्ट बस, कई घायल

उत्तर प्रदेश के औरेया में NH-19 पर ट्रेवल्स की बस पलट गई है। बस पलटने से दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हुए। मौके पर पुलिस मौजूद है।


02 Jun 2023, 9:52 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना स्थापना दिवस के अवसर पर तेलंगाना के लोगों को बधाई दी

02 Jun 2023, 9:06 AM

जम्मू-कश्मीर: राजौरी के दसल वन क्षेत्र में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के दसल वन क्षेत्र में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। सर्च ऑपरेशन जारी है: सेना के अधिकारी


02 Jun 2023, 9:06 AM

राजस्थान में सात IAS और 30 IPS अधिकारियों के तबादले का आधिकारिक आदेश जारी किया गया है

02 Jun 2023, 8:49 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्य स्थापना दिवस पर तेलंगाना के लोगों को बधाई दी


02 Jun 2023, 7:57 AM

साक्षी मर्डर केसः हत्या में इस्तेमाल चाकू बराम

शाहबाद डेयरी इलाके में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या के मामले में आरोपी साहिल द्वारा इस्तेमाल किया गया चाकू दिल्ली पुलिस ने बरामद किया

02 Jun 2023, 7:53 AM

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी

जम्मू में राजौरी जिले के दस्सल इलाके में एनकाउंटर की खबर सामने आई है। यह ऑपरेशन शुक्रवार (2 जून) तड़के शुरू हुआ। शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों को खबर मिली कि राजौरी के दस्सल इलाके में आंतकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान जब आतंकियों ने सुरक्षाबलों को आते देखा तो उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia