बड़ी खबर LIVE: बिहार में भीषण गर्मी से 14 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने सभी डीएम को दिए कई निर्देश

बिहार के अधिकांश जिले भीषण गर्मी की चपेट में हैं। प्रदेश में गर्मी और लू से 14 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। इन हालात को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने सभी डीएम को गर्मी और लू को लेकर समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

31 May 2024, 10:43 PM

दिल्ली अस्पताल अग्निकांडः आग लगने के बाद झुलसी बच्ची की इलाज के दौरान मौत

दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बेबी केयर न्यू बोर्न अस्पताल में आग लगने के बाद बचाई गई करीब दो महीने की बच्ची की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी के साथ इस घटना में मरने वाले शिशुओं की संख्या सात हो गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "शुक्रवार सुबह दो महीने की बच्ची की मौत हो गई। आग की घटना के संबंध में आगे की जांच जारी है। अस्पताल में आग लगने की घटना 25 मई को हुई थी। अधिकारी ने कहा, "अस्पताल में 12 नवजात शिशु भर्ती थे। आग लगने से पहले ही उनमें से एक की मौत हो चुकी थी। सभी नवजात शिशुओं को अन्य लोगों की मदद से अस्पताल से बाहर निकाला गया। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पूर्वी दिल्ली के एडवांस एनआईसीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान छह की मौत हो गई थी।" पुलिस सूत्रों के अनुसार, "बेबी केयर न्यू बोर्न चाइल्ड अस्पताल ने ऑक्सीजन सिलेंडर के स्टोरेज के संबंध में गृह मंत्रालय (एमएचए) के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया था।" 23 अप्रैल 2021 के गृह मंत्रालय के सर्कुलर के अनुसार, "ऑक्सीजन को ज्वलनशील और दहनशील पदार्थों से कम से कम 20 फीट की दूरी पर रखा जाना चाहिए। इसके अलावा, 'नो स्मोकिंग' और 'नो ओपन फ्लेम' के संकेत लगाए जाने चाहिए।" दिल्ली पुलिस ने घटना के संबंध में अस्पताल के मालिक और ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। मालिक की पहचान पश्चिम विहार के भेरा एनक्लेव निवासी नवीन किची के रूप में हुई है। डॉक्टर की पहचान हरियाणा के चरखी दादरी जिले के निवासी डॉ. आकाश (26) के रूप में हुई है।

31 May 2024, 10:30 PM

झारखंड में लू और गर्मी से दो दिनों में 28 लोगों की मौत

झारखंड में दो दिनों में गर्मी और लू से 28 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा आठ मौतें पलामू जिले में हुई हैं, जबकि चतरा जिले में पांच, सरायकेला और पूर्वी सिंहभूम में तीन-तीन, गिरिडीह, जमशेदपुर, धनबाद और हजारीबाग में दो-दो और बोकारो जिले में एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी जिलों के सिविल सर्जनों को हीट स्ट्रोक और गर्मी की वजह से बीमार होने वाले लोगों के लिए विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

चतरा जिले से मिली सूचना के अनुसार, हंटरगंज प्रखंड में लू लगने से महेश्वर साव, बाल गोविंद साव, मो. इलियास, कालेश्वर ठाकुर की मौत गुरुवार से लेकर शुक्रवार के बीच हुई। पलामू में भी शुक्रवार को छतरपुर थाना क्षेत्र के बारा गांव निवासी सुरेश राम की मौत लू लगने से हो गई। इसके पहले गुरुवार को यहां सात लोगों की मौत हुई थी। हजारीबाग, गिरिडीह, गढ़वा, लातेहार और रांची में पिछले चार दिनों में हजारों चमगादड़ों की मौत हुई है।

माना जा रहा है कि अत्यधिक गर्मी की वजह से ऐसा हो रहा है, लेकिन पशुपालन विभाग को आशंका है कि इसके पीछे कोई वायरस भी हो सकता है। इस आशंका के मद्देनजर पशुपालन विभाग ने मृत चमगादड़ों के सैंपल जांच के लिए पुणे स्थित उच्चस्तरीय प्रयोगशाला भेजे हैं। इधर, गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड के सुंडीपुर गांव में कई ग्रामीणों ने मरे हुए चमगादड़ों को पकाकर खा लिया। इसकी जानकारी मिलते ही गढ़वा के उपायुक्त शेखर जमुवार ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया। इसके बाद उस गांव में मेडिकल कैम्प लगाकर 25 ग्रामीणों की जांच की गई। गनीमत यह है कि मांस खाने वाले किसी ग्रामीण में अब तक कोई दुष्प्रभाव नहीं देखा गया है।

लू और गर्मी से सबसे ज्यादा प्रभावित गढ़वा और पलामू जिले में शुक्रवार को तापमान में एक डिग्री की गिरावट जरूर दर्ज की गई, लेकिन फिलहाल राहत नहीं है। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को गढ़वा में अधिकतम तापमान 46.5 और पलामू में 46 डिग्री दर्ज किया गया। राज्य के कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जिन जिलों में तापमान अब भी 40 डिग्री से ऊपर है, उनमें लातेहार, लोहरदगा, गुमला और चतरा शामिल हैं।

31 May 2024, 10:20 PM

उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप, कम से कम 25 चुनाव कर्मियों समेत 40 लोगों की मौत

उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी की चपेट में आने से विभिन्न राज्यों में कम से कम 40 लोगों की मौत हुई है, जिनमें उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए तैनात 25 कर्मचारी भी शामिल हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को भी भीषण गर्मी के कारण ओडिशा में 10, बिहार में 8, झारखंड में चार और उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, राजस्थान में गर्मी से अब तक कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि सर्वाधिक 17 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश में हुई। इसके अलावा, बिहार में 14, ओडिशा में पांच, झारखंड में चार लोगों की मौत होने की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि 1,300 से अधिक लोग लू लगने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं।


31 May 2024, 10:19 PM

राजकोट ‘गेम जोन’ अग्निकांड: अदालत ने चार अधिकारियों को 12 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा

जरात में राजकोट की एक अदालत ने शहर के एक ‘गेम जोन’ में आग लगने की घटना के सिलसिले में शुक्रवार को चार अधिकारियों को 12 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।राजकोट शहर में 25 मई को गेम जोन में लगी भीषण आग के मामले में इन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था। इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी।

राजकोट नगर नियोजन अधिकारी (टीपीओ) एम.डी. सगाथिया, सहायक टीपीओ मुकेश मकवाना और गौतम जोशी तथा कलवाड रोड अग्निशमन केंद्र के पूर्व स्टेशन अधिकारी रोहित विगोरा को बृहस्पतिवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट बी.पी. ठाकर की अदालत में पेश किया गया।

अधिकारियों की रिमांड का अनुरोध करते हुए सरकारी वकील तुषार गोकानी ने अदालत को बताया कि सगाथिया को 2023 से ही पता था कि गेम जोन अवैध है और इसे कानून के अनुसार ध्वस्त कर दिया जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा कि सगाथिया और उनके दो कनिष्ठ अधिकारियों की हिरासत की आवश्यकता है ताकि इस घटना के कारणों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त की जा सके। गोकानी ने कहा कि वेल्डिंग की चिंगारी से गेम जोन में आग लगी थी, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि आग लगने की सूचना मिलने पर विगोरा और उनकी दमकल टीम मौके पर पहुंची थी।

उन्होंने अदालत का ध्यान इस तथ्य की ओर आकर्षित किया कि सितंबर 2023 में वेल्डिंग कार्य के कारण इसी गेम जोन में एक छोटी आग लगने की घटना हुई थी और उस समय भी फायर स्टेशन अधिकारी के रूप में विगोरा ही मौके पर पहुंचे थे और आग बुझाई थी। गोकानी ने कहा कि विगोरा को पता था कि गेम जोन अग्निशमन विभाग से बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) के संचालित हो रहा था, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

31 May 2024, 10:08 PM

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले कोलकाता के ठाकुरपुकुर इलाके में सुरक्षा बढ़ाई गई


31 May 2024, 10:00 PM

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में एक पेंट फैक्ट्री में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई

31 May 2024, 9:09 PM

पीएम मोदी ध्यान लगाने की बजाय कर रहे मार्केटिंगः तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को एक बार फिर निशाने पर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए हैं। तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के कन्याकुमारी दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि वह मार्केटिंग के लिए जा रहे हैं। हम कहेंगे कि जब प्रधानमंत्री मोदी ध्यान करें, तो मीडिया पर प्रतिबंध लगा दें। मीडिया का काम क्या है? ध्यान में बाधा डालेंगे, लेकिन आप देखेंगे कि मोदी जी घुसा-घुसा के खूब तस्वीरें खिंचवाएंगे और खूब प्रमोशन करवाएंगे।

चुनाव आयोग के दखल देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब चुनाव आयोग से क्या उम्मीद की जाए? हमने तो छोड़ ही दिया है। चुनाव आयोग को कुछ करना तो है नहीं। चाहे कितना भी गला फट जाए, कितना भी कुछ हो जाए, चुनाव आयोग तो पीएम मोदी के खिलाफ कोई एक्शन ले ही नहीं सकता, इसलिए बोलने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पिछली बार केदारनाथ गए थे, पता नहीं कैमरा वहां क्या कर रहा था। अरे, दिखाना क्यों है? दिखावटी-बनावटी काम मत किया कीजिए, मोदी जी! देश की जनता सब समझती है। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को बिहार की आठ संसदीय क्षेत्र में होने वाले मतदान को लेकर उन्होंने कहा कि वोटर निकलेंगे पीएम मोदी को भगाने के लिए। देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाना है, यह हम लोगों की सबसे बड़ी प्राथमिकता है।


31 May 2024, 9:04 PM

ओडिशा के बालासोर में 1 जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया

31 May 2024, 8:37 PM

हिमाचल प्रदेश के ताशीगंग गांव में 15,256 फीट की ऊंचाई पर दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र पर पोलिंग की तैयारियां पूरी


31 May 2024, 8:19 PM

फ्रांस के सुरक्षा अधिकारियों ने पेरिस ओलंपिक के दौरान फुटबॉल आयोजनों पर हमला करने की योजना को विफल किया

31 May 2024, 8:09 PM

बिहार में भीषण गर्मी से 14 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने सभी डीएम को दिए कई निर्देश

बिहार के अधिकांश जिले भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं। शुक्रवार को भी दिन भर कड़ी धूप और हीटवेव से लोग परेशान रहे। इस बीच प्रदेश में गर्मी और लू से 14 लोगों की मौत हो गई है। यहां तक कि बड़ी संख्या में लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को गर्मी और लू को लेकर समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग से शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुरुवार को दिन में तापमान में अत्यधिक वृद्धि हो जाने के कारण राज्य में भीषण गर्मी और लू की स्थिति उत्पन्न हुई है। अब तक प्राप्त सूचनानुसार भीषण गर्मी और लू से कुल 14 व्यक्तियों की मौत हुई है, जिसमें 10 चुनाव कर्मी एवं 4 अन्य व्यक्ति शामिल हैं। बताया गया है कि मृतकों में भोजपुर जिला में 5, रोहतास जिला में 3, कैमूर जिला में 1 तथा औरंगाबाद जिला में 1 चुनाव कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा 4 अन्य लोग भी मृतकों में शामिल हैं। मृतकों के परिजनों को नियमानुसार अनुग्रह अनुदान की राशि के भुगतान की कार्रवाई की जा रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और भयंकर लू के प्रकोप से राज्य में उत्पन्न आपदा की स्थिति के मद्देनजर सभी जिलों के डीएम को समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, "सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों पर पीने के पानी के टैंकर पर्याप्त संख्या में रखे जाएं। भीषण गर्मी और लू से बचने के लिए लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह देते हुए माइकिंग की व्यवस्था की जाए। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित अनुमंडल एवं सदर अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह से तैयार रखें।" उन्होंने गांव हो या शहर सभी जगहों पर निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।


31 May 2024, 8:04 PM

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास कूड़े के ढेर में मिली संदिग्ध वस्तु, जांच विस्फोटक नहीं होने का खुलासा 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पहाड़गंज की तरफ कूड़े के ढेर में कुछ संदिग्ध वस्तुएँ मिली थीं। बीडीएस ने इसकी जाँच की, उन्हें कोई विस्फोटक नहीं मिला और कोई खतरा नहीं है। जो ग्रेनेड मिला है, वह आर्मी ट्रेनिंग में इस्तेमाल होने वाला वॉल ग्रेनेड है, जिसमें पटाखे का बारूद डालकर ट्रेनिंग में इस्तेमाल किया जाता है। इसमें कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं है जिससे जान-माल को नुकसान पहुँचे। कोई अफरा-तफरी जैसा माहौल नहीं है, मौके पर सभी एसओपी का पालन किया जा रहा है। आगे एनएसजी आकर इसे अपने कब्जे में ले लेगी।

31 May 2024, 7:26 PM

मुंबई पुलिस ने होर्डिंग ढहने के मामले में इगो मीडिया की पूर्व निदेशक जान्हवी मराठे को वांछित घोषित किया


31 May 2024, 6:53 PM

दिल्ली कोर्ट ने स्वाति मालीवाल मारपीट केस अरविंद केजरीवाल के पूर्व सहयोगी बिभव कुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

31 May 2024, 6:46 PM

कांग्रेस नेता एग्जिट पोल के बहस में भाग नहीं लेंगे, कहा- TRP के खेल में भाग लेने का कोई औचित्य नहीं

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आगामी एग्जिट पोल बहस में भाग न लेने के पार्टी के फैसले पर कहा कि मतदाता अपना वोट दे चुके हैं और मतदान के नतीजे मशीनों में बंद हो चुके हैं। नतीजे 4 जून को आएंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़र में, नतीजे घोषित होने से पहले किसी भी तरह की सार्वजनिक अटकलें लगाकर टीआरपी के खेल में भाग लेने का कोई औचित्य नहीं है। किसी भी बहस का उद्देश्य दर्शकों को जागरूक करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से फिर से बहस में सहर्ष भाग लेगी।


31 May 2024, 6:13 PM

विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी निकली झूठी, श्रीनगर एयरपोर्ट पर एक घंटे तक परिचालन रहा ठप

दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद उसे श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारने के बाद तलाशी ली गई। तलाशी में कोई विस्फोटक नहीं मिला। इस वजह से एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन करीब एक घंटे तक ठप रहा, जिसे बाद में फिर से शुरू किया गया।

31 May 2024, 6:00 PM

ओडिशा कांग्रेस ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण संजय त्रिपाठी को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया


31 May 2024, 5:50 PM

बिहार के सासाराम में अत्यधिक तापमान के कारण मतदान केंद्र पर तैनात सुरक्षाकर्मी बीमार पड़े, 1-2 की हालत गंभीर

31 May 2024, 5:12 PM

पीएम मोदी ध्यान लगाने नहीं गए हैं, बल्कि मीडिया का ध्यान आकर्षित करने गए हैं, यह प्रचार का नया तरीका हैः शत्रुघ्न सिन्हा

वरिष्ठ अभिनेता और आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने अंतिम चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी के ध्यान में बैठने पर कहा कि मैं प्रधानमंत्री को एक मित्र के रूप में देखता हूं। वह ध्यान लगाने नहीं गए हैं, बल्कि मीडिया का ध्यान आकर्षित करने गए हैं। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है, जब वह केदारनाथ गए थे... वह सभी टेलीफोन, संचार और सभी मीडियाकर्मियों के साथ वहां गए थे। यह प्रचार का एक नया तरीका है। लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है। उन्होंने सभी संभव तरीके आजमा लिए हैं और यह अंतिम उपाय था।


31 May 2024, 5:08 PM

अश्लील वीडियो मामले में निलंबित JDS नेता प्रज्वल रेवन्ना को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

31 May 2024, 4:53 PM

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी और हीट वेव जारी 


31 May 2024, 4:38 PM

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पानी-बिजली व्यवस्था पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

31 May 2024, 4:35 PM

विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप! श्रीनगर एयरपोर्ट पर कराई गई लैंडिंग

दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी के बाद प्लेन को श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया। प्लेन में 178 यात्री सवार थे। एयर ट्रैफिक कंट्रोल, श्रीनगर को धमकी भरा फोन आया। फोन कॉल के बाद ही CISF ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट को कुछ देर के लिए बंद कर दिया। इसके बाद विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट UK611 की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।


31 May 2024, 2:50 PM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में गर्मी और हीट वेव जारी

31 May 2024, 2:49 PM

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर के क्रिमची क्षेत्र के जंगलों में वनाग्नि के कारण अधिकांश पारिस्थितिक संसाधन नष्ट हो गए


31 May 2024, 2:03 PM

कर्नाटक: निलंबित JD(S) नेता प्रज्वल रेवन्ना को मेडिकल जांच के बाद बेंगलुरु के बॉरिंग एंड लेडी कर्जन अस्पताल से सिटी सिविल कोर्ट ले जाया गया

31 May 2024, 1:59 PM

राजस्थान: भीषण गर्मी और हीट वेव से बचाने के लिए नाहरगढ़ जैविक उद्यान में वन्यजीवों के लिए विशेष इंतजाम किए गए


31 May 2024, 1:59 PM

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली जल संकट के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को पत्र लिखा

31 May 2024, 12:58 PM

'मैं चाहे जहां रहूं, अंदर या बाहर, दिल्ली के काम नहीं रुकने वाले', सरेंडर से पहले बोले केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरेंडर करने से पहले एक वीडियो मैसेज जारी किया है। उन्होंने कहा है कि मैं चाहे जहां रहूं, अंदर रहूं या बाहर दिल्ली के काम नहीं रुकने वाले।


31 May 2024, 9:28 AM

तिरुनेलवेली, तमिलनाडु: कल तिरुनेलवेली में एक दुकान में गैस सिलेंडर फटने से आग लगने से 6 लोग घायल हो गए 

31 May 2024, 8:21 AM

गुरुग्राम के मानेसर में एक कपड़ा निर्माण इकाई में लगी आग को बुझाने के लिए अग्निशमन अभियान जारी


31 May 2024, 8:20 AM

दिल्ली: जल संकट के कारण दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा, टैंकरों के माध्यम से पानी पहुंचाया जा रहा

31 May 2024, 8:19 AM

महाराष्ट्र: अमरावती के मेलघाट क्षेत्र में भीषण जल संकट से लोगों को परेशानी हो रही


31 May 2024, 7:59 AM

सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी से बेंगलुरु लौटे, SIT ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

कर्नाटक में सेक्स स्कैंडल और यौन शोषण के गंभीर आरोपों में घिरे जेडीएस से निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना 35 दिन बाद जर्मनी से बेंगलुरु लौट आए हैं। एसआईटी ने उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया। प्रज्वल 27 अप्रैल को बेंगलुरु से जर्मनी भाग गए थे।

महिला पुलिसकर्मियों की एक टीम प्रज्वल को जीप से सीआईडी ऑफिस लेकर पहुंची। उन्हें रातभर सीआईडी ऑफिस में ही रखा गया। प्रज्वल को मेडिकल टेस्ट के लिए आज सरकारी अस्पताल ले जाया जाएगा। उन्हें 24 घंटे के भीतर मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia