बड़ी खबर LIVE: राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने 5वीं लिस्ट जारी की, 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी करने के बाद देर शाम उम्मीदवारों की पांचवीं सूची भी जारी कर दी। पांचवीं सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

31 Oct 2023, 11:10 PM

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने 5वीं सूची जारी की, 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी करने के बाद देर शाम उम्मीदवारों की पांचवीं सूची भी जारी कर दी। पांचवीं सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

31 Oct 2023, 11:09 PM

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने 5वीं सूची जारी की, 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

31 Oct 2023, 11:07 PM

मुंबई में जियो वर्ल्ड प्लाजा के लॉन्च के रेड कार्पेट इवेंट में अभिनेता सलमान खान पहुंचे


31 Oct 2023, 10:38 PM

हूती विद्रोहियों ने इजरायल के खिलाफ जंग की घोषणा की, यमन से ड्रोनों से किया हमला, गाजा में 2 यहूदी जवान ढेर

यमन पर शासन कर रहे हूती विद्रोहियों ने इजरायल के खिलाफ आधिकारिक तौर पर युद्ध की घोषणा करते हुए दक्षिणी इजरायल पर ड्रोनों और क्रूज़ मिसाइलों से हमला किया है। खबर है उधर गाजा में दो इजरायली सैनिक मारे गए हैं। हूती ने सिलसिलेवार हमलों की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि गाजा पर हमले रुकने तक इजरायल पर हमले जारी रहेंगे।

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, संगठन के प्रवक्ता याह्या सरिया ने कहा कि हवाई हमले में ड्रोन के साथ-साथ बैलिस्टिक और क्रूज़ मिसाइलों का इस्‍तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि यह ऑपरेशन "यमनी लोगों की मांग" पर किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, सरिया ने कहा कि युद्ध शुरू होने के बाद से इजरायल के खिलाफ संगठन द्वारा किया गया यह तीसरा हमला था और मिसाइलों और ड्रोन के साथ इजराइल के खिलाफ आगे भी हमले करने की कसम खाई।

31 Oct 2023, 10:19 PM

उमर खालिद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी किया, UAPA की वैधता को दी है चुनौती

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को छात्र कार्यकर्ता उमर खालिद द्वारा कड़े गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के प्रावधानों को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया।


31 Oct 2023, 10:18 PM

पुराने संसद भवन का नाम बदला, 'संविधान सदन' नाम का नया बोर्ड लगा, विशेष सत्र के दौरान बदला था नाम

संसद के पुराने भवन पर 'संविधान सदन' नाम का नया बोर्ड लगा दिया गया है। संसद के विशेष सत्र के दौरान पुराने संसद भवन से कामकाज के नए भवन में शिफ्ट होने से पहले सेंट्रल हॉल में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह नया नाम रखने का सुझाव दिया था, जिसे लोक सभा स्पीकर ने मान लिया था।

31 Oct 2023, 8:33 PM

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में आतंकियों ने पुलिस कांस्टेबल को मारी गोली, हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक पुलिस हेड कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी। शहीद हेड कांस्टेबल की पहचान गुलाम मोहम्मद डार के रूप में हुई है। कांस्टेबल को मंगलवार शाम बारामूला जिले के तंगमर्ग इलाके में उनके आवास के बाहर गोली मारी गई। सूत्रों ने कहा कि तलाशी के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

इससे पहले रविवार को श्रीनगर शहर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी को गोली मार दी थी। वह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल इंस्पेक्टर अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।


31 Oct 2023, 8:30 PM

महाराष्ट्र सरकार ने मराठा आरक्षण पर कल 1 नवंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई, सभी विधायक और सांसद भी रहेंगे मौजूद

31 Oct 2023, 7:50 PM

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की सूची जारी की, गौरव वल्लभ उदयपुर से चुनाव लड़ेंगे 

राजस्थान में आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की सूची जारी की। गौरव वल्लभ उदयपुर से चुनाव लड़ेंगे।


31 Oct 2023, 7:19 PM

कालेश्वरम में 'भ्रष्टाचार' को उजागर करने के लिए तेलंगाना कांग्रेस ने डमी एटीएम लगाया

 तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के उनके आरोप को उजागर करने के लिए एक डमी एटीएम लगाया है। विधानसभा चुनाव के प्रचार के तहत विपक्षी दल ने 'कालेश्वरम एटीएम' से लोगों का ध्यान खींचने के लिए अनोखा हथकंडा अपनाया है।

प्रोजेक्ट में 1 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेताओं ने सड़क किनारे डमी एटीएम लगाया है। 'कालेश्वरम एटीएम' नाम के इस एटीएम में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, उनके बेटे केटी. रामा राव, बेटी के. कविता और भतीजे टी. हरीश राव की तस्वीरें हैं।

31 Oct 2023, 7:18 PM

दिल्ली : घर में आग लगने से महिला की मौत, तीन घायल

दिल्ली में मंगलवार तड़के एक घर में आग लग गई। इस हादसे में 50 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मृतका की पहचान रेनू के रूप में की गई है। जबकि महिला के पति पप्पू (52), बेटे मोहित( 25) और शिवम (23) घायल हो गए। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि पालम कॉलोनी इलाके में एक घर में आग लगने की सूचना देर रात करीब 2.30 बजे मिली। उन्होंने कहा, "दो फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया। कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया।"


31 Oct 2023, 6:59 PM

तेलंगाना: विपक्ष के सारे CM पर CBI, ED, IT के मामले हैं लेकिन केसीआर पर कोई केस नहीं, राहुल गांधी का सवाल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "यहां लड़ाई BRS और कांग्रेस के बीच है। BRS, BJP और AIMIM एक साथ काम कर रहे हैं। लोकसभा में भाजपा की पूरी मदद CM केसीआर करते हैं.. विपक्ष के सारे CM पर CBI, ED, IT के मामले हैं लेकिन केसीआर पर कोई केस नहीं है। ये मिलकर काम करते हैं और इनका लक्ष्य है कि कांग्रेस चुनाव न जीते।"

31 Oct 2023, 6:42 PM

तेलंगाना: एक तरफ CM और उनका परिवार है तो दूसरी तरफ तेलंगाना की जनता, माताएं-बहनें और बेरोज़गार युवा हैं, नागरकुर्नूल में राहुल गांधी


31 Oct 2023, 6:26 PM

लखनऊ: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक विशेष स्क्रीनिंग के में 'तेजस' फिल्म देखी

31 Oct 2023, 6:07 PM

एमपी चुनाव में कांग्रेस 150 से अधिक सीटें जीतेगी: गुना में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह


31 Oct 2023, 5:58 PM

दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 336 दर्ज़ किया गया

31 Oct 2023, 5:39 PM

CWC 2023: पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी, बांग्लादेश को 204 रनों पर समेटा, शाहीन और वसीम ने लिए तीन-तीन विकेट

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है।


31 Oct 2023, 5:30 PM

दिल्ली:  पीएम मोदी ने मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा के समापन समारोह में भाग लिया

31 Oct 2023, 5:24 PM

महाराष्ट्र में आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समूहों का तीसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शन

 मराठा समूहों ने मंगलवार को भी समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर राज्य के कई जिलों में तीसरे दिन भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। आंदोलन फैलने से चिंतित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस मुद्दे पर चर्चा और समाधान के लिए बुधवार को मुंबई में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

सभी राजनीतिक दलों के मराठा विधायकों ने नरीमन प्वाइंट में मंत्रालय के बाहर गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया और बाद में राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात कर समुदाय कोटा को अंतिम रूप देने के लिए विशेष विधायिका सत्र की मांग करने की संभावना है।


31 Oct 2023, 5:09 PM

ईरान में 5 की तीव्रता का आया भूकंप

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि मंगलवार को ईरान में 5.0 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप स्थानीय समय के अनुसार 9 बजकर 13 मिनट पर बिरजंद के 103 किमी दूर आया। उसका केंद्र 32.05 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 59.76 डिग्री पूर्वी देशांतर पर था। इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी। अभी तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

31 Oct 2023, 5:06 PM

मणिपुर में म्यांमार सीमा पर पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या

संदिग्ध उग्रवादियों ने मंगलवार को मणिपुर के तेंगनौपाल जिले के मोरेह में एसडीपीओ की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध आतंकवादियों ने पुलिस दल पर उस समय हमला किया जब वे मोरेह के ईस्टर्न शाइन स्कूल मैदान में एक हेलीपैड के प्रस्तावित निर्माण स्थल की समीक्षा कर रहे थे, जिसमें एसडीपीओ चिंगथम आनंद कुमार घायल हो गए, जिन्हें तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। मारे गए पुलिस अधिकारी के पेट में गोली लगी थी।


31 Oct 2023, 4:56 PM

इजराइल के सॉफ्टवेयर पेगासस को भारत को बेचा गया है और देश में लोगों पर नजर रखने के लिए इसका इस्तेमाल हुआ है- उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, "इसमें जांच होनी चाहिए क्योंकि पहले भी खबर आई थी कि इजराइल के सॉफ्टवेयर पेगासस को भारत को बेचा गया है और देश में लोगों पर नजर रखने के लिए इसका इस्तेमाल हुआ है।"

31 Oct 2023, 4:50 PM

दिल्ली: सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य पार्टी प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा समेत कांग्रेस नेता राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे।


31 Oct 2023, 4:44 PM

राजमुंदरी जेल से बाहर निकलते ही आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के समर्थकों ने उन्हें घेर लिया

राजमुंदरी जेल से बाहर निकलते ही आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के समर्थकों ने उन्हें घेर लिया। कौशल विकास घोटाला मामले में आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने आज उन्हें अंतरिम जमानत दी है।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जब मैं मुसीबत में था तो आप सभी सड़कों पर आए और मेरे लिए प्रार्थना की। मैं न केवल आंध्र प्रदेश बल्कि तेलंगाना और दुनिया भर में मुझे दिए गए स्नेह को कभी नहीं भूलूंगा।

31 Oct 2023, 3:54 PM

मराठा आरक्षण समर्थक आंदोलनकारी पुणे शहर में नवले पुल के पास पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं 


31 Oct 2023, 3:41 PM

मध्य प्रदेश के दमोह में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 4 लोगों की मौत, 8 से ज्यादा घायल

मध्य प्रदेश के दमोह में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है। बीच बस्ती में अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालित हो रही थी। जानकारी के मुताबिक, पटाखे बनाते वक्त विस्फोट हुआ है। विस्फोट में 4 लोगों की मौत और 8 लोगों के घायल होने की खबर है।

31 Oct 2023, 3:16 PM

ये जनता का चुनाव है, जो माहौल है वो कांग्रेस के पक्ष में है, बीजेपी की कार्यप्रणाली लोग देख चुके हैं- सचिन पायलट 


31 Oct 2023, 3:04 PM

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनके फोन पर 'राज्य प्रायोजित' हमले की जांच करने का आग्रह किया।

31 Oct 2023, 2:58 PM

राजस्थान: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा से अपना नामांकन दाखिल किया


31 Oct 2023, 1:25 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के समन पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के समन पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "यह नोटिस सभी को मिलेगा। अगर 140 करोड़ लोग नाराज हैं तो क्या सरकार उन सभी को जेल भेजेगी?"

31 Oct 2023, 12:45 PM

Apple से चेतावनी भरा मैसेज मिलने पर राहुल बोले- अडानी पर हमले कर रहे विपक्षी नेता, इसलिए फोन-ईमेल हैक करने हो रही कोशिश

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक पुरानी कहानी है, बहुत सालों पहले हिंदुस्तान में एक राजा हुआ करता था। उसके खिलाफ सारे लोग खड़े हो गए थे। पूरी जनता, सारा का सारा विपक्ष उसके ऊपर आक्रमण कर रहा था और उनके ऊपर जितना भी आक्रमण करो कुछ होता नहीं था। तो कुछ साल बात जो विपक्ष के लोग एक ऋषि के पास गए, कहा कि बताइए हमें बात समझ नहीं आ रही है। हम इस राजा पर 24 घंटे आक्रमण करते हैं। जनता इसके खिलाफ है। कुछ होता ही नहीं है। जिनता हम इसके ऊपर आक्रमण करते हैं, ऐसा लगता है कि हम गलत जगह तीर मार रहे हैं। तो ऋषि ने कहा कि देखिए दरअसल बात क्या है कि यह जो राजा है, इसकी आत्मा इसके अंदर नहीं है। इसकी आत्मा वहां पर एक छोटा सा घर है, उस घर के अंदर एक पिंजरे में तोता बैठा है। इसकी जो आत्मा है उस तोते में के अंदर है। उस तोते को आप जाकर पकड़ लीजिए राजा खत्म हो जाएगा। बहुत दिलचस्प कहानी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की आत्मा अडानी में है। तोता कहीं बैठा है, राजा कहीं बैठा है और बहुत समय के लिए सारी की सारी विपक्षी पार्टियां राजा पर आक्रमण कर रही थीं। लेकिन असलियत यह है कि राजा, राजा ही नहीं है। ताकत किसी और के हाथ में है, अडानी जी के हाथ में है। जैसे ही हम अडानी जी को छूते हैं, खुफिया एजेंसियां सीबीआई सक्रिय हो जाती हैं। मैं पहले सोचता था कि नंबर वन प्रधानमंत्री, नबर दो अडानी और नंबर तीन अमित शाह हैं। असल में यह गलत है। नंबर एक अडानी, नंबर दो प्रधानमंत्री और नंबर तीन पर अमित शाह है। हमें देश की राजनीति समझ आ गई है। अडानी जी बचकर निकल नहीं सकते हैं। अडानी जी को हमने ऐसे घेरा है, तोते को हमने ऐसे पकड़ा है कि वह बचकर नहीं निकल सकता है। ध्यान भटकाने वाली राजनीति हो रही है ताकि विपक्ष की नजर पिंजरे में बैठे तोते की ओर न चली जाए।

राहुल गांधी ने कहा कि Apple का नोटिस आया है कि इसे ध्यान से देखिए, यह तोते का काम है। इसमें लिखा है, Apple का मानना है कि आपको राज्य-प्रायोजित हमलावरों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है, जो आपके Apple ID से जुड़े iPhone को खतरे में डालने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि Apple का यह संदेश मेरे दफ्तर में सभी लोग को मिला है। वेणुगोपाल जी को मिला है, कांग्रेस पार्टी में पवन खेड़ा, सुप्रिया समेत की नेताओं को मिला है। इसके अलावा अखिलेश यादव, प्रियंका चतुर्वेदी, महुआ मोइत्रा और राघव चड्ढा समेत कई विपक्षी नेताओं को यह संदेश मिला है। यह सभी नेता किसी न किसी तरीके से अडानी पर आक्रमण करने में संलिप्त हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि देश के युवाओं को मैं समझाना चाहता हूं कि देश में असल हो क्या रहा है। आपका ध्यान कभी इधर ले जाते हैं तो कभी उधर ले जाते हैं। आपके दिल के अंदर गुस्सा पैदा करते हैं। जब आपके दिल में नफरत आती है और गुस्सा आता है तो आपका भविष्य जो इस देश की पूंजी है, जो इस देश का धन है उसे उठाकर यह लोग ले जाते हैं। अडानी जी को हिंदुस्तान के पोर्ट्स पकड़ा दिए। देश के एयरपोर्ट्स पकड़ा दिए। मुंबई एयरपोर्ट चाहिए था, सीबीआई, ईडी का प्रयोग किया और मुबंई एयरपोर्ट दिला दिया। एग्रिकल्चर में अडानी जी के लिए कानून बना दिए। खाद्यान्न भंडारण उनके हाथ में, आधारभूत संरचना उनके हाथ में, सीमेंट उनके हाथ में, पूरा का पूरा देश यह लोग तीन से चार लोगों के हाथ में दे रहे हैं।


31 Oct 2023, 12:36 PM

आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के समन पर आरजेडी सांसद मनोज झा की प्रतिक्रिया

आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के समन पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, "ईडी का नहीं भाजपा का नोटिस मिला है। हमने ED, CBI, IT बोलना बंद कर दिया है। विपक्ष के नोताओं ने तय कर लिया है कि हमें सिर्फ भाजपा से नहीं इन संस्थाओं से भी लड़ना है। इन्होंने अपने चरित्र हनन का खुद से गवाह बनना स्वीकार किया है।"

31 Oct 2023, 11:34 AM

विपक्ष के ये नेताओं ने कहा- उन्हें अपने फोन निर्माता से चेतावनी का संदेश मिल रहा 

TMC नेता महुआ मोइत्रा, शिवसेना(UBT) नेता की प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस नेता शशि थरूर और पवन खेड़ा का कहना है कि उन्हें अपने फोन निर्माता से चेतावनी का संदेश मिला है कि, "स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स उनके फोन से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं"


31 Oct 2023, 11:06 AM

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने कौशल विकास मामले में पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को 4 हफ्ते के लिए दी अंतरिम जमानत


आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने कौशल विकास मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को चार हफ्ते के लिए अंतरिम जमानत दे दी है।

31 Oct 2023, 10:48 AM

राजस्थान: कांग्रेस नेता सचिन पायलट का आज टोंक विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे, जयपुर में समर्थकों ने पायलट स्वागत किया


31 Oct 2023, 10:28 AM

सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर राहुल गांधी ने नमन किया

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, महान स्वतंत्रता सेनानी और देश के प्रथम गृह मंत्री, सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को उनकी जयंती पर कोटि कोटि नमन। भारत को जोड़ने, पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने की प्रेरणा सरदार पटेल से ही मिलती है।

31 Oct 2023, 9:12 AM

गुजरात के एकता नगर में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में सीआरपीएफ की महिला बाइकर्स ने अद्भुत प्रदर्शन किया 


31 Oct 2023, 8:44 AM

उत्तर प्रदेश: देर रात मथुरा के कुशक गली में निवार फैक्ट्री में आग लगी। आग में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई

31 Oct 2023, 8:02 AM

पूर्व PM इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि, सोनिया-राहुल गांधी और खड़गे पहुंचे शक्ति स्थल, दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्यतिथि पर सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने उन्हें शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia