बड़ी खबर LIVE: हेमंत सोरेन ने झरखंड के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

झारखंड में बढ़ी ईडी की सरगर्मी आखिरकार रंग लाई है। दिन भर की पूछताछ के बाद ईडी की हिरासत में राजभवन पहुंचकर हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं जेएमएम विधायक चंपई सोरेन ने 47 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

31 Jan 2024, 11:04 PM

हेमंत सोरेन के मेडिकल चेकअप के लिए एक मेडिकल टीम ईडी दफ्तर पहुंची

31 Jan 2024, 10:36 PM

हेमंत सोरेन पर ईडी लगाकर उनका त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघवाद की धज्जियां उड़ानाः खड़गे

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जो मोदी जी के साथ नहीं गया, वो जेल जाएगा। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी लगाकर उनका त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघवाद की धज्जियां उड़ाना है। पीएमएलए के प्रावधानों को काला कानून बनाकर विपक्ष के नेताओं को डराना-धमकाना, बीजेपी की टूलकिट का हिस्सा है। षड्यंत्र के तहत एक-एक करके विपक्ष की सरकारों को अस्थिर करने का भाजपाई काम जारी है। बीजेपी की वाशिंग मशीन में जो चला गया वो सफ़ेदी की चमकार से साफ़ है, जो नहीं गया वो दाग़दार है ? तानाशाही से लोकतंत्र को अगर बचाना है तो बीजेपी को हराना होगा। हम डरेंगे नहीं, संसद से सड़क तक लड़ते रहेंगे।

31 Jan 2024, 10:33 PM

ED, CBI, IT अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं, यह BJP की ‘विपक्ष मिटाओ सेल’ बनींः राहुल गांधी

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्र्वाई पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्रीय एजेंसियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ईडी, सीबीआई, आईटी आदि अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं, अब यह बीजेपी की ‘विपक्ष मिटाओ सेल’ बन चुकी हैं। खुद भ्रष्टाचार में डूबी बीजेपी सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है।


31 Jan 2024, 10:26 PM

हेमंत सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की, कल सुबह 10:30 बजे होगी सुनवाई

31 Jan 2024, 10:25 PM

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन रांची में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचीं


31 Jan 2024, 10:24 PM

झारखंड के राज्यपाल ने सीएम पद से हेमंत सोरेन का इस्तीफा मंजूर किया 

31 Jan 2024, 10:04 PM

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद शरद पवार, टीआर बालू और सीताराम येचुरी कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास से निकले


31 Jan 2024, 9:35 PM

हेमंत सोरेन ने झरखंड के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

झारखंड में बढ़ी ईडी की सरगर्मी आखिरकार रंग लाई है। दिन भर की पूछताछ के बाद ईडी की हिरासत में राजभवन पहुंचकर हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं जेएमएम विधायक चंपई सोरेन ने 47 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस नेता आलमगीर आलम ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राज्यपाल ने शपथ ग्रहण का समय अभी नहीं दिया है।

31 Jan 2024, 9:21 PM

कांग्रेस विधायक का आरोप- झारखंड राजभवन बीजेपी के एजेंट की तरह काम कर रहा है

झारखंड की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि हमें ईडी कार्यालय में बुलाया गया और समय दिया गया। उसके बाद हमें अपमानित किया गया और चले जाने को कहा गया। राजभवन बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहा है।


31 Jan 2024, 9:19 PM

बीजेपी ने संघीय ढांचे को नष्ट कर दिया, उसकी नीति और नियत पर अब चर्चा नहीं हो सकतीः सुबोधकांत सहाय

झारखंड में बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने कहा कि क्या बीजेपी का भ्रष्टाचार भ्रष्टाचार नहीं है? बीजेपी की नीति और नियत पर अब चर्चा नहीं हो सकती। बीजेपी ने संघीय ढांचे को नष्ट कर दिया है।

31 Jan 2024, 8:55 PM

JMM सांसद महुआ माजी का दावा- ED की हिरासत में सीएम हेमंत इस्तीफा सौंपने राजभवन पहुंचे

झारखंड में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम पर जेएमएम सांसद महुआ माजी ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ईडी की हिरासत में हैं। सीएम अपना इस्तीफा सौंपने के लिए ईडी टीम के साथ राज्यपाल के पास गए हैं। चंपई सोरेन नए मुख्यमंत्री होंगे। हमारे पास पर्याप्त संख्या है।


31 Jan 2024, 8:48 PM

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के आवास से ईडी के अधिकारी रवाना हुए

31 Jan 2024, 8:42 PM

हेमंत सोरेन ने झरखंड के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन होंगे नए सीएम, चुने गए विधायक दल के नेता

झारखंड में बढ़ी ईडी की सरगर्मी आखिरकार रंग लाई है। दिन भर की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन ने राजभवन पहुंचकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह चंपई सोरेन राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।


31 Jan 2024, 8:32 PM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे

31 Jan 2024, 8:27 PM

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती शहर के पास सड़क हादसे में 8 की मौत, 7 घायल

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती शहर उरी के पास बुधवार को एक सड़क हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।


31 Jan 2024, 8:27 PM

दुकान के अंदर तमंचा दिखाकर लूटपाट की कोशिश करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

नोएडा के सेक्टर-73 स्थित सर्फाबाद में रविवार देर रात बाइक सवार दो बदमाशों ने दुकानदार पर फायरिंग कर लूटपाट का प्रयास किया था। 29 जनवरी को पीड़ित दुकानदार सर्फाबाद निवासी प्रताप सिंह ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। मुकदमा दर्ज किया गया। टीम गठित की गई और सीसीटीवी कैमरे और मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

31 Jan 2024, 8:22 PM

सरकार सोमवार को संसद में सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) विधेयक पेश कर सकती है: सूत्र


31 Jan 2024, 8:21 PM

बिहार के कटिहार में राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को बिहार के कटिहार में एक रोड शो किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। राहुल गांधी अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के क्रम में सेना भर्ती के लिए तैयारी कर रहे युवाओं से भी मुलाकात करने पहुंचे और उन्हें न्याय का भरोसा दिया।

31 Jan 2024, 7:43 PM

पाकिस्तानी और ईरानी दल ने पिछले कुछ दिनों में उन्हें सोमाली समुद्री डाकुओं से बचाने के लिए भारतीय नौसेना को धन्यवाद दिया


31 Jan 2024, 7:24 PM

रांची में राजभवन, सीएम आवास और प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई 

31 Jan 2024, 7:24 PM

हरिद्वार, उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की


31 Jan 2024, 6:44 PM

चेक बाउंस मामले में पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य गिरफ्तार

चेक बाउंस मामले में नागपुर पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य को बुधवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट पर की है। पुलिस अधिकारी ने बताया भारतीय टीम के लिए 90 के दशक में एक वनडे मैच खेलने वाले वैद्य को अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

31 Jan 2024, 6:19 PM

गुजरात के वडोदरा जिले में फार्मा फैक्ट्री में विस्फोट में तीन श्रमिकों की मौत, एक घायल: पुलिस


31 Jan 2024, 6:16 PM

नेपाल ने चीनी एनजीओ के प्रमुख को 'ओवरस्टे' के लिए निर्वासित किया

नेपाल सरकार ने हाल ही में एक चीनी महिला को निर्वासित कर दिया, जो नेपाल के अंदर एक एनजीओ चला रही थी और देश में अवैध रूप से रह रही थी।

'चाइना फाउंडेशन फॉर रूरल डेवलपमेंट' नाम के एक एनजीओ चलाने वाली ज़ो झिकियांग का तब विवाद शुरू हो गया जब एक माओवादी नेता गोरख बहादुर केसी ने पश्चिमी नेपाल के जाजरकोट में राहत वितरण के दौरान कथित तौर पर उनकी पिटाई कर दी।

चीनी एनजीओ की ओर से झिकियांग राहत वितरण के लिए जाजरकोट पहुंची थी, लेकिन गोरख बहादुर केसी सहित स्थानीय माओवादी नेताओं ने राहत सामग्री को घटिया सामान बताते हुए स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

31 Jan 2024, 5:41 PM

सीएम हेमंत ने ईडी के आला अफसरों पर एसटी-एससी थाने में दर्ज कराई एफआईआर

एक तरफ ईडी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भूमि घोटाले में पूछताछ कर रही है, तो दूसरी तरफ सोरेन ने ईडी के एडिशनल डायरेक्टर कपिल राज, असिस्टेंट डायरेक्टर देवव्रत झा, अनुपम कुमार एवं अन्य के खिलाफ रांची स्थित एसटी-एससी थाने में बुधवार को एफआईआर दर्ज कराई है।


31 Jan 2024, 5:40 PM

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मंजूरी के बाद राधा रतूड़ी राज्य की पहली महिला मुख्य सचिव बनीं

31 Jan 2024, 5:29 PM

चुनावों में बड़े पैमाने पर बेईमानी कर रही बीजेपी, 2024 का चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "जो आज मेयर का चुनाव जीतने के लिए ये तरीका अपना रहे हैं और इससे पहले यूपी में जितने चुनाव हुए उसमें भी बीजेपी ने बड़े पैमाने पर बेईमानी की। इसलिए हमारा जनता से अपील है कि 2024 का चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव है।"


31 Jan 2024, 5:28 PM

पश्चिम बंगाल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मालदा से निकली

31 Jan 2024, 5:15 PM

उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई फिर टली

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पूर्व जेएनयू छात्र और कार्यकर्ता उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी। दिल्ली दंगों की "बड़ी साजिश" में उमर खालिद यूएपीए के तहत सलाखों के पीछे हैं। न्यायमूर्ति बेला एम. त्रिवेदी की अध्यक्षता वाली पीठ समय की कमी के कारण यूएपीए की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिकाओं सहित कई मुद्दों पर सुनवाई नहीं कर सकी। पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल से कहा, "हम इसे कल रखेंगे।"


31 Jan 2024, 4:18 PM

वाराणसी: जिला कोर्ट ने ज्ञानवापी में हिंदू पक्ष को पूजा करने का अधिकार दिया

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा, "हिंदू पक्ष को 'व्यास का तहखाना' में पूजा करने की इजाज़त दी गई। जिला प्रशासन को 7 दिन के अंदर व्यवस्था करनी होगी।"

31 Jan 2024, 3:40 PM

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाली आप की याचिका पर हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने एक दिन पहले हुए मेयर पद के चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाली एक याचिका पर बुधवार को चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम चंडीगढ़ से जवाब मांगा। हालांकि, परिणामों पर रोक लगाने के लिए कोई अंतरिम आदेश पारित नहीं किया गया।


31 Jan 2024, 3:27 PM

बंगाल नगर पालिकाओं की नौकरी का मामला : ईडी ने फिर से तृणमूल नेता को बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के कथित नगर पालिका भर्ती घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस नेता निताई दत्ता को तलब किया है।

दत्ता, जो उत्तर 24 परगना जिले में दक्षिण दम दम नगर पालिका के उपाध्यक्ष भी हैं, को इस सप्ताह यहां ईडी के साल्ट लेक कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। यह दूसरी बार है जब कथित घोटाले के संबंध में दत्ता से पूछताछ की जाएगी। इस मामले में उनसे पहले पिछले साल अक्टूबर में ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की थी।

31 Jan 2024, 3:00 PM

दिल्ली: राष्ट्रपति का भाषण केवल पीएम मोदी और उनकी सरकार की प्रशंसा के बारे में था, ये एक प्रोपेगैंडा था- मल्लिकार्जुन खड़गे

संसद में राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राष्ट्रपति का भाषण केवल पीएम मोदी और उनकी सरकार की प्रशंसा के बारे में था। ये एक प्रोपेगैंडा था, पीएम मोदी के लिए विज्ञापन था और एक राजनीतिक भाषण था।


31 Jan 2024, 2:32 PM

रांची: लोकतांत्रिक मूल्यों को हर कीमत पर बचाएंगे, लोगों ने बहुमत दिया है, लोगों के उत्थान के लिए सरकार अपने दायित्व का निर्वहन करेगी- झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता

31 Jan 2024, 2:23 PM

जय शाह सर्वसम्मति से तीसरे कार्यकाल के लिए एसीसी अध्यक्ष बने 

 बीसीसीआई सचिव जय शाह इंडोनेशिया के बाली में आयोजित एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में बुधवार को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए सर्वसम्मति से नियुक्त किए जाने के बाद एसीसी के अध्यक्ष बने रहेंगे।

शाह के कार्यकाल के विस्तार का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने दूसरी बार किया था और नामांकन को सभी एसीसी सदस्यों ने सर्वसम्मति से समर्थन दिया था। शाह ने एसीसी के एक बयान में कहा, "मैं उनके निरंतर विश्वास के लिए एसीसी बोर्ड का आभारी हूं। हमें उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ खेल के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए जहां यह अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है। एसीसी पूरे एशिया में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।''


31 Jan 2024, 2:13 PM

लोक सभा की कार्यवाही गुरुवार 11 बजे तक के लिए स्थगित

संसद के बजट सत्र के पहले दिन बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण को लोक सभा के पटल पर रखने के बाद सदन की कार्यवाही गुरुवार 1 फरवरी सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कार्यवाही स्थगित होने से पहले दो पूर्व सांसदों - भद्रेश्वर तांती और सोनावणे प्रताप नारायणराव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पूरे सदन ने खड़े होकर मौन रहकर अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की।

इसके बाद सदन की विशेषाधिकार समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने लोक सभा के पटल पर समिति की 7वीं रिपोर्ट को पेश किया।

31 Jan 2024, 1:47 PM

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा- भारत की जो वास्तविक सच्चाई है उसकी झलक हमें राष्ट्रपति के वक्तव्य में नहीं दिखी

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, "भारत की जो वास्तविक सच्चाई है उसकी झलक हमें राष्ट्रपति के वक्तव्य में नहीं दिखी। जो ऐतिहासिक महंगाई, बेरोजगारी है, उसकी झलक नहीं दिखी। ऐसा लगता है कि सरकार ने देश की सच्चाई को छुपाने और दबाने की पूरी कोशिश की।"


31 Jan 2024, 1:47 PM

संसद में राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा- एक चुनावी भाषण था

संसद में राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "...उन्होंने राष्ट्रपति को देने के लिए एक चुनावी भाषण लिखा है, उन्होंने बेरोज़गारी की बात नहीं की... यह एक तरफा आख्यान है जो कई महत्वपूर्ण मुद्दों को छोड़ देता है, जिनके बारे में मेरा मानना है कि लोगों को तब सोचना होगा जब वे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जाएंगे। "

31 Jan 2024, 1:24 PM

ज्वैलरी शॉप में चोरी करने वालों से हुई गाजियाबाद पुलिस की मुठभेड़, तीन गिरफ्तार

गाजियाबास पुलिस और बदमाशों के बीच बीती देर रात मुठभेड़ हुई। लोनी बॉर्डर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में ज्वैलरी शॉप में चोरी करने वाले गैंग के 3 बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा है। दो बदमाशों को पैर में गोलियां लगी हैं और एक अन्य को कांबिंग कर पकड़ा गया।

लोनी बॉर्डर क्षेत्र में 10 जनवरी की रात ज्वैलरी शॉप में एक बड़ी चोरी हुई थी। करीब 12-13 चोरों ने लोहे की रॉड से दुकान का शटर उठाया और करीब 40 लाख रुपए कीमत के जेवरात चुराकर ले गए। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।बदमाशों की इतनी संख्या देख लोगों ने उस समय पुलिस की कार्यप्रणाली पर खूब सवाल उठाए थे।


31 Jan 2024, 12:33 PM

शिवसेना विधायक अनिल बाबर का 74 साल की उम्र में निधन

वरिष्‍ठ राजनेता और सांगली के खानापुर-अटपाडी से सत्तारूढ़ शिवसेना विधायक अनिल कालाजेराव बाबर का संक्षिप्त बीमारी के बाद बुधवार को निधन हो गया। पार्टी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वह 74 वर्ष के थे और उन्हें निमोनिया के इलाज के लिए एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वे ठीक नहीं हुए।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बाबर के निधन पर शोक जताया और निर्देश दिया है कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाए।

31 Jan 2024, 12:33 PM

हिमाचल प्रदेश: मनाली में पर्यटक ताजा बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं।


31 Jan 2024, 11:42 AM

बीते वर्षों में विश्व ने दो बड़े युद्ध देखे और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का सामना किया: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

संसद में अपने अभिभाषण के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि बीते वर्षों में विश्व ने दो बड़े युद्ध देखे और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का सामना किया। ऐसे वैश्विक संकटों के बावजूद मेरी सरकार ने देश में महंगाई को काबू में रखा, सामान्य भारतीय का बोझ नहीं बढ़ने दिया।

31 Jan 2024, 11:13 AM

आज से संसद का बजट सत्र, राष्ट्रपति का संबोधन जारी

आज से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण चल रहा है। सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मीडिया को संबोधित किया। बजट सत्र 9 फरवरी तक चलेगा।


31 Jan 2024, 10:45 AM

भारत एक विविधतापूर्ण देश है, काल्पनिक एकरूपता विविधता को नुकसान पहुंचाती है: मनोज झा

उत्तराखंड में जल्द UCC लागू होने पर RJD सांसद मनोज झा ने कहा, "...उन्हें 15वें विधि आयोग द्वारा की गई सिफारिशों का संदर्भ भी लेना चाहिए। UCC का उपयोग एक उपकरण के रूप में नहीं किया जाना चाहिए। भारत एक विविधतापूर्ण देश है, काल्पनिक एकरूपता विविधता को नुकसान पहुंचाती है।"

31 Jan 2024, 10:20 AM

राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल ने कहा- इस बार बजट ऐसा होना चाहिए जिससे सच में कुछ बदलाव हों

राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल ने कहा, "इस बार बजट ऐसा होना चाहिए जिससे सच में कुछ बदलाव हों। महिलाओं, किसानों, मध्यम वर्ग, युवाओं और मजदूरों के लिए बजट में कुछ होना चाहिए।"


31 Jan 2024, 10:19 AM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज बिहार के कटिहार से भारत जोडो न्याय यात्रा जारी की

31 Jan 2024, 9:06 AM

हिमाचल प्रदेश: राज्य के ऊंचे इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई 


31 Jan 2024, 9:06 AM

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोहरे के कारण कई उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ।

31 Jan 2024, 9:06 AM

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शीतलहर और कोहरा देखने को मिला।


31 Jan 2024, 7:54 AM

उत्तर प्रदेश: नोएडा शहर में शीतलहर और घना कोहरा देखने को मिला

उत्तर प्रदेश: नोएडा शहर में शीतलहर और घना कोहरा देखने को मिला। कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई।

31 Jan 2024, 7:52 AM

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से बढ़ी मुश्किल, अटल सुरंग से रेस्क्यू किए गए 300 पर्यटक

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी ने दस्तक दे दी है। बर्फबारी के कारण रोहतांग में अटल सुरंग के साउथ पोर्टल के पास फंसे 300 पर्यटकों को पुलिस ने रेस्क्यू किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;