बड़ी खबर LIVE: ममता और रेल मंत्री के बीच दुर्घटनास्थल पर टकराव! रेल हादसे के मृतकों की संख्या को लेकर दोनों में मतभेद

ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद ममता बनर्जी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। ममता ने 500 से ज्यादा मौतें होने की आशंका जताई। हालांकि, ममता के दावे पर तुरंत रेल मंत्री वैष्णव ने आपत्ति जताई और कहा, आधिकारिक आंकड़ा सामने है।

दुर्घटनास्थल पर मीडिया से बात करते रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी।
दुर्घटनास्थल पर मीडिया से बात करते रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी।
user

नवजीवन डेस्क

03 Jun 2023, 11:48 PM

ओडिशा ट्रेन हादसा : पटनायक ने तमिलनाडु के यात्रियों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को तमिलनाडु सरकार को आश्वासन दिया कि राज्य के लोगों के इलाज के लिए हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी, जो शुक्रवार को बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में 800 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। टक्कर दो एक्सप्रेस ट्रेनों - कोरोमंडल और एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच हुई। रेलवे के अनुसार, 1,200 से अधिक यात्रियों के साथ कोरोमंडल एक्सप्रेस चेन्नई की ओर जा रही थी, जबकि एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1,000 यात्रियों के साथ हावड़ा की ओर जा रही थी।

03 Jun 2023, 11:23 PM

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

गुरुग्राम में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है और इस सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि कॉल सेंटर यहां सेक्टर 84 में एक घर से संचालित किया जा रहा था। विदेशी नागरिकों को तकनीकी सहायता देने के बहाने ठगा जा रहा था।

03 Jun 2023, 11:22 PM

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, शुभमन गिल एफए कप फाइनल देखने पहुंचे


03 Jun 2023, 10:32 PM

मणिपुर : सुरक्षाबलों ने लूटे गए 40 अत्याधुनिक हथियार बरामद किए

मणिपुर में सुरक्षा बलों ने पुलिस और विभिन्न सुरक्षा बलों से 40 अत्याधुनिक स्वचालित हथियार बरामद किए हैं, जिन्हें जातीय दंगों के दौरान लूट लिया गया था। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। रक्षा सूत्रों ने कहा कि मणिपुर पुलिस और अन्य केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के साथ सेना और असम राइफल्स ने शनिवार को पूरे मणिपुर में पहाड़ियों और घाटी क्षेत्र में क्षेत्र वर्चस्व अभियान शुरू किया।

03 Jun 2023, 10:10 PM

ओडिशा ट्रेन हादसे पर भारतीय खिलाड़ियों ने दुख जताया, पीड़ितों के प्रति संवेदना प्रकट की

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा सहित कई अन्य खिलाड़ियों ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए विनाशकारी ट्रेन हादसे पर दुख जताया। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन हादसे में अब तक कम से कम 261 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

शुक्रवार शाम को ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा जाने के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीटी-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे के अनुसार, कोरोमंडल एक्सप्रेस चेन्नई जा रही थी, जबकि सर एम. विश्वेश्वरैया-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1,000 यात्रियों के साथ हावड़ा की ओर आ रही थी।


03 Jun 2023, 9:47 PM

असम : गर्मी से बेहोश हुए कई छात्र, अधिकारियों ने स्कूल के समय में बदलाव का आदेश दिया

असम में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। इस वजह से स्कूली बच्चों को मॉर्निग प्रेयर (प्रार्थना) और कक्षाओं में भाग लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बीते कुछ दिनों में ऐसी दो घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें भीषण गर्मी के बीच छात्र बेहोश हो गए। ऐसे में स्कूल शिक्षा विभाग ने शनिवार को सभी जिला अधिकारियों को गर्मी की लहर की स्थिति से निपटने के लिए स्कूलों के समय में बदलाव करके कम करने को कहा है।

03 Jun 2023, 9:37 PM

दिल्ली सरकार आईएएस अधिकारी राजशेखर के खिलाफ कार्रवाई करेगी

दिल्ली सरकार आईएएस वाईवीवीजे राजशेखर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने जा रही है। सेवा मंत्री सौरभ भारद्वाज ने वाईवीवीजे राजशेखर के तत्काल तबादले की मांग करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को एक अनुरोध पत्र सौंपा है। इस पत्र में राजशेखर पर भ्रष्टाचार और कदाचार के आरोप और इस प्रकार की शिकायतों के बारे में विस्तृत विवरण है। वाईवीवीजे राजशेखर दिल्ली सरकार में सतर्कता और सेवा विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात हैं।


03 Jun 2023, 9:36 PM

बीजेपी सरकार में गुंडई और अपराध चरम पर : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी सरकार में गुंडई और अपराध चरम पर है। गुंडों के सामने खाकी लाचार है। अपराधियों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, "प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। बीजेपी के नेता और पदाधिकारी कानून और संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इनके नेताओं की अपराधिक हरकते लगातार जारी है। सत्ता के घमंड में ये लोग सारी हदें पार कर रहे हैं, इनके नेता शीर्ष नेतृत्व से संरक्षण पाकर खुद अपराधियों के साथ मिलकर अपराधों में संलिप्त हैं।"

03 Jun 2023, 9:35 PM

बिहार : बारात में शामिल कार ने ट्रक में मारी टक्कर, 5 की मौत

बिहार के पूर्णिया जिले के मरंगा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक कार और ट्रक की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि छह से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, जोकीहाट भंसिया गांव से एक बारात शनिवार को खगड़िया के लिए निकली थी। कुछ लोग एक कार पर सवार होकर बारात में शामिल थे। इसी दैरान मरंगा बायपास पर कार के चालक का वाहन पर से नियंत्रण हट गया और कार सड़क के किनारे खड़े एक ट्रक से टकरा गई।

इस दुर्घटना में धरनास्थल पर ही पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि छह से अधिक लोग घायल हो गए।


03 Jun 2023, 9:29 PM

दिल्ली के शाहबाद इलाके में हुई हत्याकांड में आरोपी साहिल को न्यायिक हिरासत में भेजा गया: दिल्ली पुलिस

03 Jun 2023, 8:52 PM

ओडिशा रेल हादसा: 1175 मरीजों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया था, 793 को मिली छुट्टी : ओडिशा स्वास्थ्य विभाग


03 Jun 2023, 8:16 PM

राजस्थान में हमने FIR दर्ज़ करना जरूरी कर दिया है नहीं तो पुलिस पर कार्रवाई होगी, ये फैसला पूरे हिंदुस्तान में कहीं भी नहीं है: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

03 Jun 2023, 7:56 PM

ओडिशा ट्रेन हादसा : अभिषेक बनर्जी ने रेलमंत्री से इस्तीफे की मांग की

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है। ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में कम से कम 288 लोग मारे गए हैं और 900 से अधिक घायल हुए हैं। अभिषेक बनर्जी ने पीड़ितों के सम्मान में दिन की अपनी सभी राजनीतिक गतिविधियों को रद्द करने के फैसले का ऐलान किया। बनर्जी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "ममता बनर्जी ने रेलमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान टक्कर से बचाव प्रणाली स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन यह अभी तक लागू नहीं की गई।"


03 Jun 2023, 7:43 PM

ओडिशा रेल हादसा: ममता बनर्जी और अश्विनी वैष्णव के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में टकराव! मृतकों की संख्या को लेकर दोनों में मतभेद

ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचीं। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। ममता ने 500 से ज्यादा मौतें होने की आशंका जताई। हालांकि, ममता के दावे पर तुरंत रेल मंत्री वैष्णव ने आपत्ति जताई और कहा, आधिकारिक आंकड़ा सामने है।

03 Jun 2023, 7:39 PM

ओडिशा रेल हादसा: दुर्घटना स्थल पर रेल के डिब्बों को हटाने का कार्य जारी


03 Jun 2023, 7:21 PM

ओडिशा रेल हादसा: यह बहुत ही दुखद घटना, एक स्वतंत्र सेवानिवृत्त न्यायाधीश द्वारा की जांच जानी चाहिए: बालासोर ट्रेन दुर्घटना पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला

03 Jun 2023, 7:08 PM

अब 2 करोड़ नौकरियां सृजित करने की केंद्र की बारी : कर्नाटक के डिप्टी सीएम

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने पांच गारंटी लागू करने की घोषणा कर दी है। उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने शनिवार को कहा कि अब 2 करोड़ नौकरियां सृजित करने और किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे का सम्मान करने की बारी केंद्र सरकार की है। जल्द ही लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार की अग्नि परीक्षा होनी है। उन्होंने मीडिया से कहा कि परीक्षा पास करने के लिए उन्हें अपने वादे पूरे करने होंगे। गारंटी योजनाओं पर विपक्षी दलों, खासकर बीजेपी की आलोचना पर शिवकुमार ने कहा, "हमारी आलोचना करने के बजाय प्रधानमंत्री विदेशों से काला धन ले आएं और लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने दें।"


03 Jun 2023, 7:07 PM

गुजरात : सिगरेट के अवैध कारोबार का आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद शहर की क्राइम ब्रांच ने एक व्यक्ति को अनऑथराइज्ड ई-सिगरेट और विदेशी सिगरेटों के साथ गिरफ्तार किया है। इन सिगरटों की कुल कीमत 62,800 रुपये बताई जा रही है। आरोपी की पहचान मयूर किशोर कुमार मूलचंदानी के रूप में हुई है। आरोपी सरदारनगर में तालावाड़ी एयरपोर्ट रोड पर स्थित सिंधी कॉलोनी का निवासी है। रिपोर्ट के अनुसार, जब्त की गई वस्तुओं में 11,000 रुपये मूल्य की 11 ई-सिगरेट और 51,800 रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट के 161 पैकेट शामिल हैं।

03 Jun 2023, 6:50 PM

आप सांसद ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर केंद्र सरकार को घेरा, कहा 'सिर्फ पीआर पर फोकस'

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने शनिवार को आरोप लगाया कि ओडिशा ट्रेन त्रासदी, जिसमें 261 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं, इसलिए हुआ क्योंकि केंद्र की भाजपा सरकार नागरिकों की सुरक्षा की दिशा में काम करने की बजाय पीआर पर ध्यान केंद्रित कर रही थी। रेलवे पर संसद की स्थायी समिति के सदस्य पाठक ने दावा किया कि केंद्र ने आवश्यक टक्कर रोधी उपकरणों का केवल 0.2 प्रतिशत ही स्थापित किया है, रेलवे पटरियों को अपग्रेड नहीं किया गया था, जबकि कोई उन्नत सिग्नल प्रणाली नहीं थी जिसके कारण बालासोर में शुक्रवार की शाम दर्दनाक हादसा हो गया।


03 Jun 2023, 6:40 PM

मलयालम फिल्म निर्देशक राजसेनन ने बीजेपी छोड़ी, माकपा में होंगे शामिल

दिग्गज मलयालम फिल्म निर्देशक राजसेनन ने बीजेपी छोड़ दी है और केरल में सीपीआई (एम) में शामिल होने जा रहे हैं। राजसेनन ने माकपा के राज्य सचिव एम.वी.गोविंदन से मुलाकात की, जिन्होंने पार्टी में उनके प्रवेश को मंजूरी दे दी है। चौंसठ वर्षीय राजसेनन ने लगभग चार दशक के करियर में 1984 से अब तक 37 मलयालम फिल्मों का निर्देशन किया है।

03 Jun 2023, 6:30 PM

ओडिशा रेल हादसे में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 288 लोगों की मौत

ओडिशा में हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 तक पहुंच गई है, जबकि 747 लोग घायल हुए हैं और 56 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। भारतीय रेलवे ने यह जानकारी दी है।


03 Jun 2023, 5:46 PM

ओडिशा ट्रेन हादसा: NCP अध्यक्ष शरद पवार बोले- 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना, हादसे की विस्तृत जांच की जाए'  

03 Jun 2023, 5:36 PM

वरुण गांधी ने सभी सांसदों से अपने वेतन का एक हिस्सा बालासोर हादसे में शोक संतप्त परिजनों को देने की अपील की

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण रेल दुर्घटना को हृदय विदारक बताते हुए सभी सांसदों से घटना में मारे गए व्यक्तियों के शोक संतप्त परिजनों को मदद देने की अपील की है। वरुण गांधी ने सभी सांसदों से आगे आकर दुर्घटना पीड़ित परिवारों की मदद करने और अपनी तनख्वाह का एक हिस्सा शोक संतप्त परिजनों को देने की अपील की।


03 Jun 2023, 5:35 PM

सीबीआई ने खुद को पीएमओ में सहायक आयुक्त बताने वाले ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक ठग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिसने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में तैनात सहायक आयुक्त बताकर और लोगों को फोन किया। सीबीआई को दिसंबर 2022 में इस मामले की शिकायत मिली। जांच के दौरान एजेंसी को दो और लोगों का पता चला, जिन्हें फर्जी पीएमओ अधिकारियों के फोन आए थे।

03 Jun 2023, 5:33 PM

ओडिशा रेल हासदा: पीएम मोदी ने बालासोर के एक अस्पताल में घायल यात्रियों से मुलाकात की


03 Jun 2023, 5:27 PM

ओडिशा रेह हादसा: पवन बंसल बोले- केंद्र सरकार को इस दुखद हादसे में जान गंवाने वाले व्यक्तियों और घायलों के परिवारों के लिए मुआवजे की राशि बढ़ानी चाहिए

03 Jun 2023, 5:07 PM

बालासोर: ओडिशा रेल हादसे में घायल लोगों से मिलने अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर स्थिति का जायजा लेने के बाद दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मिलने के लिए बालासोर के एक अस्पताल पहुंचे है।


03 Jun 2023, 5:01 PM

ओडिशा रेल हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 3-4 घंटे और लगेंगे

ओडिशा के अग्नि महानिदेशक सुधांशु सारंग ने बताया कि हम बचाव कर रहे हैं, अब हम डिब्बे हटाकर देखेंगे कि इसके नीचे कोई जीवित हैं या नहीं? अभी 3-4 घंटे और लगेंगे।

03 Jun 2023, 4:29 PM

दलाई लामा ने ओडिशा ट्रेन हादसे में लोगों की मौत पर जताया दुख

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने शनिवार को ओडिशा ट्रेन हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, मैं उन परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और उन सभी के लिए प्रार्थना करता हूं, जो इस त्रासदी में घायल हुए हैं और प्रभावित हुए हैं।

मैं बहुत सराहना करता हूं कि राज्य सरकार और अन्य एजेंसियां, जिनमें केंद्र सरकार भी शामिल है, इस दुखद दुर्घटना से घायलों और अन्य लोगों को चिकित्सा उपचार और सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

ओडिशा के लोगों के साथ एकजुटता के प्रतीक के रूप में, दलाई लामा ट्रस्ट (डीएलटी) चिकित्सा उपचार के साथ-साथ राहत और बचाव प्रयासों के लिए दान कर रहा है।


03 Jun 2023, 3:57 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थिति का जायजा लेने के लिए बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे

ओडिशा में हुए रेल हादसे के बाद प्रधानमंत्री मोदी बालासोर पहुंचे हैं। घटना स्थल का जायजा ले रहे हैं। बता दें कि इस हादसे में अब तक 261 लोगों की मौत हो चुकी है।

03 Jun 2023, 3:56 PM

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा- भयानक ट्रेन हादसे की खबर दिल दहला देने वाली

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि भयानक ट्रेन हादसे की खबर दिल दहला देने वाली है। इतना भयानक हादसा पहले कभी नहीं हुआ। अभी तक किसी कन्नडिगा के मरने की सूचना नहीं है। रेल मंत्रालय को बताना चाहिए कि यह गलती किसने की। हमने अपने मंत्री संतोष लाड को दुर्घटनास्थल पर भेजा है। वे जानकारी प्राप्त करेंगे और आगे की जानकारी देंगे। दिवंगत आत्माओं को शांति मिले।


03 Jun 2023, 3:44 PM

ओडिशा रेल हादसा की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और दोषी खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए: लालू प्रसाद यादव

पूर्व रेल मंत्री और RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जो इसमें दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए:

03 Jun 2023, 3:34 PM

ओडिशा रेल हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के सवाल

ओडिशा रेल हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा,"...राजनीतिक दलों के बावजूद, मैं उनसे आगे आने और मदद करने का अनुरोध करता हूं। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। हमारे महान पीएम और रेल मंत्री। उन्हें जवाब देना होगा कि ऐसी चीजें क्यों हो रही हैं और इसके लिए कौन जिम्मेदार है। लेकिन आज हमें पीड़ित लोगों को राहत देनी है" 


03 Jun 2023, 3:20 PM

ओडिशा: बालासोर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा 

03 Jun 2023, 2:54 PM

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोग जीवित बचे 


03 Jun 2023, 2:34 PM

अक्षय कुमार ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया

03 Jun 2023, 1:39 PM

तीन ट्रेन टकरा गई, कहां है कवच?: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बहुत लोगों की इस दुर्घटना में मृत्यु हो चुकी है। इस दर्दनाक हादसे ने सभी को रूला दिया। कहा जाता है कि हम ट्रेन में कवच लगा रहे हैं, इससे सारे हादसे रुक जाएंगे। कहां है कवच? तीन ट्रेन टकरा गई, कहां है कवच?


03 Jun 2023, 1:31 PM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ओडिशा के बालासोर पहुंचीं, जहां तीन ट्रेनों की टक्कर में 261 लोगों की मृत्यु हो गई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है। ऐसा ही हादसा 1981 में भी हुआ था। इस ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस नहीं था, अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता। हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हो गई उनके परिजनों को हम 5-5 लाख रुपए देंगे। हम राहत और बचाव कार्य में राज्य सरकार और रेलवे का पूरा सहयोग करेंगे।

03 Jun 2023, 1:00 PM

ओडिशा रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 261 हुई, 900 से ज्यादा लोग घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुताबिक, बालासोर रेल हादसे में अब तक 261 लोगों की मौत हो गई है। 900 से ज्यादा लोग घायल है। घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


03 Jun 2023, 12:54 PM

पश्चिम बंगाल के बालीघाट पुरवापारा ग्राम पंचायत क्षेत्र के धनगरा के एक निवासी की मौत

बालासोर रेल दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के बालीघाट पुरवापारा ग्राम पंचायत क्षेत्र के धनगरा के एक निवासी की मृत्यु हो गई। मृतक की मां ने कहा, "मेरे बेटे की कल बालासोर रेल दुर्घटना में मृत्यु हो गई। वह चेन्नई जाने के लिए घर से निकला था। उसकी उम्र 26 साल थी, उसके दो बच्चे थे, उनके सिर से पिता का साया उठ गया।"

03 Jun 2023, 12:20 PM

ओडिशा: वीडियो बालासोर में रेल दुर्घटनास्थल से, राहत और बचाव कार्य जारी


03 Jun 2023, 12:09 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

03 Jun 2023, 12:09 PM

ओडिशा: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, बालासोर से BJP सांसद प्रताप सारंगी ने बालासोर के अस्पताल में घायलों से मिले


03 Jun 2023, 11:45 AM

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर के एक अस्पताल पहुंचकर बालासोर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की

03 Jun 2023, 11:44 AM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बालासोर के लिए रवाना हुईं


03 Jun 2023, 11:23 AM

पीएम मोदी आज ओडिशा जाएंगे, पहले वे बालासोर में दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे और फिर कटक के अस्पताल का दौरा करेंगे: सूत्र

03 Jun 2023, 10:58 AM

ओडिशा रेल दुर्घटना बेहद दुखद दुर्घटना है- एनसीपी नेता और सांसद सुप्रिया सुले

एनसीपी नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि यह बहुत ही दुखद दुर्घटना है। जिन्हें हम बचा नहीं पाए उन्हें मैं श्रद्धाजंलि अर्पित करती हूं। मैं अधिकारियों से अनुरोध करूंगी कि वे सभी को बचाएं और सरकार दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन करें।


03 Jun 2023, 10:26 AM

ओडिशा रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 238 हुई, 900 लोग घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बताया कि अब तक 238 लोगों की मृत्यु हुई है, लगभग 900 लोग घायल हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

03 Jun 2023, 10:19 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है: भारत सरकार के सूत्र


03 Jun 2023, 9:55 AM

ओडिशा का रेल हादसा बहुत ही दुखद है- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ओडिशा का रेल हादसा बहुत ही दुखद है। जो लोग भी इसमें हताहत, दिवंगत हुए हैं उन सभी के लिए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं। जिनकी मृत्यु हुई है उनके परिजनों को भगवान इस दुख को सहने की शक्ति दें।

03 Jun 2023, 9:24 AM

ओडिशा रेल हादसा: NDRF की 7, ODRAF की 5, दमकल विभाग की 24 टीमें स्थानिय पुलिस के साथ मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटीं

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि NDRF की 7, ODRAF की 5 और दमकल विभाग की 24 टीमें स्थानिय पुलिस के साथ मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।


03 Jun 2023, 9:16 AM

पिछले 15 वर्षों में देश में सबसे भीषण रेल दुर्घटनाओं में से एक है ओडिशा रेल हादसा 

ओडिशा के बालासोर जिले में ट्रेन के पटरी से उतर जाने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गई है, जबकि कम से कम 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं। राज्य के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। शुक्रवार की शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीटी-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा पिछले 15 वर्षों में देश में सबसे भीषण रेल दुर्घटनाओं में से एक है। मुख्य सचिव ने कहा कि 30 बसों के साथ 200 से अधिक एंबुलेंस को सेवा में लगाया गया है।

03 Jun 2023, 9:08 AM

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन चेन्नई में स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन चेन्नई में स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे, जहां राज्य सरकार के अधिकारी बालासोर ट्रेन दुर्घटना की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।


03 Jun 2023, 8:59 AM

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना: बालासोर में घायलों के लिए रक्तदान करने के लिए कतार में लगे लोग

03 Jun 2023, 8:54 AM

ओडिशा रेल हादसा: शिनाख्त किए गए शवों को या तो उनके परिजनों को सौंपा जा रहा या पोस्टमॉर्टम के बाद उनके गंतव्य स्थानों पर पहुंचाया जा रहा

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि शिनाख्त किए गए शवों को या तो उनके परिजनों को सौंप दिया जा रहा है या पोस्टमॉर्टम के बाद उनके गंतव्य स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। अज्ञात लोगों के लिए वैधानिक प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।


03 Jun 2023, 8:51 AM

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक  रेल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायज़ा लिया।

03 Jun 2023, 8:15 AM

ओडिशा: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी दुर्घटना है। सभी दिवंगत आत्माओं के लिए हम प्रार्थना करते हैं। कल रात से रेलवे की टीम, NDRF, SDRF बचाव कार्य में जुटी है। जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। सरकार उन्हें हर संभव मदद करेगी। रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि रेलवे, NDRF, SDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी है। फिलहाल हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है। राहत और बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही बहाली का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पहले से ही बहाली के लिए मशीने तैनात हैं।


03 Jun 2023, 8:13 AM

ओडिशा रेल हादसा: लगभग सभी जीवित लोगों को निकाला गया

ओडिशा रेल हादसे वाली जगह पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। NDRF के वरिष्ठ कमांडें जैकब किस्पोट्टा ने कहा कि हमारी 6 टीम कल रात से यहां तैनात है। लगभग सभी जीवित लोगों को निकाल लिया गया है, अब शवों को निकाला जा रहा है, जल्द ही हम उन्हें भी निकाल लेंगे।

03 Jun 2023, 7:54 AM

ओडिशा रेल हादसे में अब तक 233 लोगों की मौत, 900 घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ओडिशा के बालासोर के बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुए रेल हादसे में अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 लोग घायल हैं। शुक्रवार को तीन ट्रेनों की टक्कर हुई थी। मौके पर बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। NDRF, ODRAF और दमकल विभाग अब भी बोगी को काटने और लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */