बड़ी खबर LIVE: अखिलेश यादव ने प्रशासन पर कार्यकर्ताओं को नजरबंद करने का आरोप लगाया, तत्काल रिहा करने की मांग की

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पुलिस-प्रशासन पर मतगणना से पहले विपक्ष के नेताओं और कार्यकर्ताओं को घरों में नजरबंद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग, यूपी पुलिस और डीजीपी से इस पर संज्ञान लेने की मांग की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

03 Jun 2024, 10:59 PM

गुजरात गेम जोन अग्निकांडः SIT ने अधिकारियों और मालिकों की ‘गंभीर लापरवाही’ बताई

राजकोट के टीआरपी गेम जोन में 25 मई को लगी भीषण आग के लिए इसके संचालकों के साथ-साथ राजकोट नगर निगम (आरएमसी), शहर पुलिस और सड़क एवं भवन विभाग के अधिकारियों की ‘गंभीर लापरवाही’ जिम्मेदार थी। गुजरात सरकार द्वारा इस त्रासदी की जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने यह जानकारी दी। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी।

एसआईटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा कि टीआरपी गेम जोन के संचालकों ने यह जानते हुए भी कि निर्माण सामग्री अत्यधिक ज्वलनशील है, वहां प्रस्तावित ‘स्नो पार्क’ के निर्माण के लिए वेल्डिंग का काम किया। एसआईटी की यह रिपोर्ट सोमवार को राज्य सरकार ने उस जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान दाखिल हलफनामे में संलग्न की है। गुजरात उच्च न्यायालय पूरे प्रकरण पर स्वत: संज्ञान लेकर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा है। एसआईटी ने 27 मई को गुजरात सरकार को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि गेमिंग जोन का बुनियादी ढांचा आग की आपात स्थितियों से निपटने के लिए तैयार नहीं था।

03 Jun 2024, 10:56 PM

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया न्यूयॉर्क के कैंटिग पार्क पहुंची, पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से होगा

03 Jun 2024, 10:41 PM

अखिलेश यादव ने पुलिस-प्रशासन पर मतगणना से पहले कार्यकर्ताओं को नजरबंद करने का आरोप लगाया, तत्काल रिहा करने की मांग की

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में पुलिस और प्रशासन पर मतगणना से पहले विपक्ष के नेताओं और कार्यकर्ताओं को घरों में नजरबंद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग, यूपी पुलिस और डीजीपी से इस पर संज्ञान लेने की मांग की है।

अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग, यूपी पुलिस और यूपी डीजीपी इस बात का तत्काल संज्ञान लें कि मिर्ज़ापुर, अलीगढ़, कन्नौज के अलावा उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में ज़िलाधिकारी व पुलिस प्रशासन विपक्ष के राजनीतिक कार्यकर्ताओं को घरों में नज़रबंद करने का अवैधानिक कार्य कर रहे हैं, जिससे वो कल मतगणना में हिस्सा न ले सकें।

अपने मत की रक्षा का अधिकार सबको है और तब तो और भी ज़्यादा है जब कोर्ट द्वारा लगाए गये कैमरों के सामने भी धांधली करने का दुस्साहस करने वाली सरकार सत्ता में हो। ऐसी घटनाओं को तुरंत रोका जाए और प्रशासनिक रूप से निरुद्ध किये गये लोगों को तुरंत मुक्त किया जाए। जब समस्त राजनीतिक दल शांतिपूर्ण तरीक़े से कार्य कर रहे हैं, ऐसे में शासन-प्रशासन भी ऐसा कोई अनैतिक कार्य न करे, जिससे जन-आक्रोश पनपे। आशा है ऐसे पक्षपाती डीएम और प्रशासनिक अधिकारियों को तुरंत हटाया जाएगा और मतगणना को शांति के वातावरण में सम्पन्न कराया जाएगा।


03 Jun 2024, 10:30 PM

कर्नाटक में विधान परिषद के लिए सभी 11 उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचित होने की संभावना

कर्नाटक विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल करने वाले तीन राजनीतिक दलों- कांग्रेस, भाजपा और जद (एस) के सभी 11 उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचित होने की संभावना है। कर्नाटक विधान परिषद की 11 सीट के लिए द्विवार्षिक चुनाव 13 जून को होने हैं। इनका चुनाव विधानसभा के सदस्यों द्वारा किया जाएगा। आज नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था। विधानसभा में दलों की मौजूदा संख्या बल के अनुसार, कांग्रेस सात सीट, भाजपा तीन और जद (एस) एक सीट जीत सकती है।

सत्तारूढ़ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के बेटे डॉ. यतींद्र, कर्नाटक अल्पसंख्यक आयोग की पूर्व अध्यक्ष बाल्खीस बानू, लघु सिंचाई मंत्री एन एस बोसराजू, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार के गोविंदराज, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष वसंत कुमार, पूर्व एमएलसी इवान डिसूजा और पार्टी के कलबुर्गी जिला अध्यक्ष जगदेव गुट्टेदार को अपना उम्मीदवार बनाया है।भाजपा ने पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि, एमएलसी और परिषद में विपक्ष के मुख्य सचेतक एन रवि कुमार और पार्टी नेता एम जी मुले को अपना उम्मीदवार बनाया है। जेडीएस ने टी एन जावराई गौड़ा को उम्मीदवार बनाया है।

इन 11 उम्मीदवारों के अलावा कांग्रेस के आर एम आसिफ पाशा ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। हालांकि, आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान उनकी उम्मीदवारी को खारिज किए जाने की संभावना है, क्योंकि उनके पत्र में प्रस्तावकों के हस्ताक्षर नहीं है और उन्हें कांग्रेस का आधिकारिक उम्मीदवार बताने वाला ‘बी’ फॉर्म भी नहीं है। अधिकारियों ने कहा, "अतः जांच पूरी होने के बाद सभी 11 आधिकारिक उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचित होने की संभावना है।"

03 Jun 2024, 10:24 PM

चुनाव नतीजों के बाद इंडिया के सभी दलों के नेता विकल्पों के बारे में चर्चा कर फैसला लेंगेः उदित राज

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज ने कहा कि सभी दलों के नेता विकल्पों के बारे में फैसला करेंगे। चर्चा होगी और फिर आगे की रणनीति बताई जाएगी। हम लोकतंत्र को बचाने के लिए सड़कों पर उतरेंगे क्योंकि यह उनकी (बीजेपी) बपौती नहीं है। वे लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखते, वे संविधान को बदलना चाहते हैं।


03 Jun 2024, 10:20 PM

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में पर्यटकों की भारी भीड़ बढ़ने के कारण रोहतांग दर्रे पर भारी ट्रैफिक जाम लगा

03 Jun 2024, 10:10 PM

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सिविल सेवकों से की अपील- संविधान का पालन करें और किसी से भी डरें नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक खुला पत्र लिखकर देश के सिविल सेवकों और अधिकारियों से संविधान का पालन करने, अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने और बिना किसी डर, पक्षपात और किसी के प्रति दुर्भावना के राष्ट्र की सेवा करने की अपील की है। उन्होंने सिविल सेवकों से कहा कि किसी से डरें नहीं। किसी भी असंवैधानिक तरीके के आगे न झुकें। किसी से न डरें और इस मतगणना के दिन योग्यता के आधार पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। हम आने वाली पीढ़ियों के लिए एक जीवंत लोकतंत्र और आधुनिक भारत के निर्माताओं द्वारा लिखे गए एक लंबे समय तक चलने वाले संविधान के ऋणी हैं।


03 Jun 2024, 9:21 PM

बेंगलुरु में तेलुगु अभिनेत्री हेमा को नशीली दवाओं के सेवन के आरोप में गिरफ्तार किया गया

कर्नाटक के बेंगलुरु में छापेमारी के दौरान तेलुगु अभिनेत्री हेमा को नशीली दवाओं के सेवन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने अपना नाम और फ़ोन नंबर (कृष्णवेनी के रूप में) गलत बताया था। अतिरिक्त आयुक्त ने कहा कि रेव पार्टी में ड्रग्स के बारे में पहले से जानकारी थी और वीडियो बयानों के ज़रिए जांच को गुमराह करने की कोशिश की गई थी।

03 Jun 2024, 8:52 PM

मतगणना से पूर्व ओडिशा मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से की विधानसभा को भंग करने की अनुशंसा

ओडिशा मंत्रिमंडल ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पूर्व सोमवार को राज्यपाल रघुबर दास से 16वीं विधानसभा को भंग करने की अनुशंसा की। एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रिमंडल ने राज्यपाल को सूचित किया कि बीजू जनता दल (बीजद) सरकार का कार्यकाल पूरा हो गया है और उसने मतगणना से पहले विधानसभा भंग करने की सिफारिश की।

संवैधानिक प्रावधान के अनुसार, राज्य मंत्रिमंडल को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव पारित करना चाहिए। लगातार पांचवीं बार नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार ने 29 मई 2019 को शपथ ली थी। पटनायक 2000 से ओडिशा के मुख्यमंत्री हैं। ओडिशा में 13 मई से एक जून के बीच विभिन्न चरणों में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ हुए थे।


03 Jun 2024, 8:11 PM

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नकुल नाथ बोले- छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा भरोसा

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नकुल नाथ ने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा भरोसा है कि वे मुझे अपना आशीर्वाद और प्यार देंगे। एग्जिट पोल के बारे में उन्होंने कहा कि हमें इसके बारे में कल पता चलेगा।

03 Jun 2024, 8:11 PM

दिल्ली के मटियाला इलाके में एक घर में आग लगी, बुझाने में जुटी दमकल की 9 गाड़ियां


03 Jun 2024, 7:54 PM

7 पूर्व न्यायाधीशों ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, खंडित जनादेश आने पर संविधान कायम रखने की अपील की

उच्च न्यायालय के सात पूर्व न्यायाधीशों ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक खुला पत्र लिखकर उनसे “स्थापित लोकतांत्रिक परंपरा” का पालन करने और 2024 के आम चुनावों में खंडित जनादेश होने की स्थिति में खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए सबसे बड़े चुनाव पूर्व गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का आग्रह किया। सेवानिवृत्त न्यायाधीशों ने भारत के प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ और मुख्य निर्वाचन आयुक्त से भी आग्रह किया कि यदि वर्तमान सत्तारूढ़ सरकार जनादेश खो देती है, तो वे सत्ता का सुचारु हस्तांतरण सुनिश्चित करके संविधान को कायम रखें।

खुले पत्र पर मद्रास उच्च न्यायालय के छह पूर्व न्यायाधीशों जी. एम. अकबर अली, अरुणा जगदीसन, डी. हरिपरन्थमन, पी.आर. शिवकुमार, सी.टी. सेल्वम, एस. विमला और पटना उच्च न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश अंजना प्रकाश के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने कहा कि यह “वास्तविक चिंता” है कि यदि वर्तमान सत्तारूढ़ सरकार जनादेश खो देती है, तो सत्ता का हस्तांतरण सुचारू नहीं हो पाएगा और संवैधानिक संकट पैदा हो सकता है।

पूर्व लोक सेवकों के ‘कॉन्स्टीट्यूशनल कंडक्ट ग्रुप’ (सीसीजी) के 25 मई के खुले पत्र से सहमति जताते हुए पूर्व न्यायाधीशों ने कहा, “हम उपरोक्त बयान में परिकल्पित परिदृश्य से सहमत होने के लिए बाध्य हैं: “खंडित जनादेश की स्थिति में, भारत के राष्ट्रपति के कंधों पर भारी जिम्मेदारियां आ जाएंगी।” इसमें कहा गया, “हमें पूरा भरोसा है कि वह पहले से स्थापित लोकतांत्रिक परंपरा का पालन करेंगी और सबसे अधिक सीटें जीतने वाले चुनाव-पूर्व गठबंधन को आमंत्रित करेंगी। साथ ही, वह खरीद-फरोख्त की संभावनाओं को भी रोकने का प्रयास करेंगी...।” पत्र में प्रधान न्यायाधीश और मुख्य निर्वाचन आयुक्त से ऐसी स्थिति में संविधान को कायम रखने और सत्ता का सुचारु हस्तांतरण सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया।

03 Jun 2024, 7:25 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की


03 Jun 2024, 7:22 PM

एग्जिट पोल मोदी जी का पोल, लोगों के एग्जिट पोल में इंडिया गठबंधन जीत रहा हैः तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एग्जिट पोल पर कहा कि यह मोदी जी का पोल है। लोगों के एग्जिट पोल में इंडिया गठबंधन जीत रहा है। किसी भी कीमत पर हमें 295 से कम सीटें नहीं मिलेंगी। हम सरकार बनाने जा रहे हैं...मोदी के एग्जिट पोल में भी हमें 14% सकारात्मक स्विंग दिया गया है जबकि बीजेपी-एनडीए को 6-7% नकारात्मक स्विंग दिया गया है

03 Jun 2024, 7:19 PM

पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक स्वयंभू कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वी.के. बिरधी ने बताया कि रियाज डार और रईस डार नामक दो आतंकवादी दक्षिण कश्मीर जिले के निहामा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में मारे गए।

रियाज डार प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा का ‘‘कमांडर’’ था और कई आतंकी मामलों में वांछित था। वह कई सालों से सुरक्षा बलों को चकमा दे रहा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने वहां आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद अभियान शुरू किया था। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने तलाशी दल के सदस्यों पर गोलीबारी की और मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।


03 Jun 2024, 7:19 PM

महिला आयोग ने चुनाव बाद हिंसा की जांच के लिए बंगाल के दौरे की मांगी मंजूरी

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई कथित हिंसा की घटनाओं की जांच के लिए अपनी टीम वहां भेजने की अनुमति निर्वाचन आयोग से मांगी है। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष शर्मा ने यह अनुरोध आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को संबोधित एक पत्र में किया। पत्र में संदेशखालि और पश्चिम बंगाल के अन्य क्षेत्रों में हाल में हुए चुनावों के बाद ‘‘महिलाओं के खिलाफ पुलिस की ज्यादती और अत्याचार’’ के बारे में चिंताओं को रेखांकित किया गया है।

03 Jun 2024, 6:41 PM

लोकसभा चुनाव: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को होने वाली मतगणना से पहले यातायात परामर्श जारी किया

दिल्ली पुलिस ने आम चुनाव की मतगणना के मद्देनजर मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में की जा रही यातायात व्यवस्था के संबंध में एक परामर्श जारी किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। आम चुनाव 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में संपन्न हुए। मतों की गिनती चार जून को होगी। दिल्ली में सात स्थानों पर मतों की गिनती होगी। उत्तरपूर्व दिल्ली में यह आईटीआई नंद नगरी में होगी।

परामर्श में कहा गया है कि वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) पर गगन सिनेमा टी-प्वाइंट से नंद नगरी फ्लाईओवर तक यातायात की आवाजाही सुबह पांच बजे से प्रतिबंधित रहेगी। इसमें कहा गया है कि यातायात को भोपुरा सीमा, ताहिरपुर टी-पॉइंट, गगन सिनेमा टी-पॉइंट से मोड़ दिया जाएगा। इसमें कहा गया है कि वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) सुबह 5 बजे से आम यातायात के लिए बंद रहेगा। पूर्वी दिल्ली में मतगणना राष्ट्रमंडल खेल गांव, अक्षरधाम में होगी।

परामर्श में कहा गया है कि इसी तरह, सुबह 5 बजे से क्षेत्र में कुछ यातायात पाबंदी रहेगी। क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने और निर्बाध यात्रा के लिए, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की पहले से योजना बनाएं और वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। इसमें कहा गया है कि सराय काले खां/‘एमजीएम’ की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग-24 की ओर आने वाले यात्री अक्षरधाम फ्लाईओवर की ओर जाएंगे और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पुस्ता रोड/आईटीओ/विकास मार्ग पहुंचेंगे।

परामर्श में कहा गया है कि आईटीओ/पुस्ता रोड की ओर से आने वाले यात्री अक्षरधाम मंदिर के सामने अक्षरधाम फ्लाईओवर तक आएंगे और दिल्ली की ओर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर आएंगे। परामर्श में कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो इन सड़कों से बचकर सहयोग करें और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। परामर्श में कहा गया है कि जो लोग आईएसबीटी/रेलवे स्टेशन/हवाई अड्डों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं।


03 Jun 2024, 6:39 PM

कर्नाटक के बेंगलुरु में तेलुगु अभिनेत्री हेमा को गिरफ्तार किया गया

03 Jun 2024, 5:47 PM

अफजाल अंसारी का दावा- इंडिया गठबंधन 300 से अधिक सीटें हासिल करेगा, बीजेपी लगभग 250 सीट जीतेगी

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने कहा कि एग्जिट पोल पूर्व नियोजित हैं। इंडिया गठबंधन 300 से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगा। बीजेपी लगभग 250 लोकसभा सीटें जीतेगी। पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से भारी बहुमत से नहीं जीतेंगे। मैं अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दूंगा।


03 Jun 2024, 5:43 PM

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व पीएम इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को सिफर मामले में बरी किया

03 Jun 2024, 5:27 PM

दिल्ली में तुगलकाबाद-ओखला के बीच ताज एक्सप्रेस के दो डिब्बों में आग लगी, सभी यात्री सुरक्षित

राजधानी दिल्ली में तुगलकाबाद और ओखला स्टेशन के बीच ताज एक्सप्रेस के दो डिब्बों में आग लगने की घटना सामने आई है। रेलवे के अनुसार सभी यात्री सुरक्षित हैं। डीसीपी रेलवे ने बताया कि कुल 6 दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। किसी को कोई चोट या नुकसान नहीं पहुंचा है।


03 Jun 2024, 5:24 PM

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का दावा- कांग्रेस 295 से अधिक सीट जीतेगी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 295 से अधिक सीटें जीतेगी। एग्जिट पोल में छह सीटें दिखाई गई थीं, जबकि बीजेपी ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था... एग्जिट पोल में विसंगतियां देखी गई हैं।

03 Jun 2024, 4:53 PM

एग्जिट पोल पर जीतू पटवारी ने कहा -एग्जिट पोल भी एग्जैक्ट पोल तो है नहीं, इसलिए इंतजार करें

एग्जिट पोल पर म.प्र. कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, "...एग्जिट पोल की कई विसंगतियां सामने आई हैं। एग्जिट पोल भी एग्जैक्ट पोल तो है नहीं...वो कल आएगा। इसलिए इंतजार करें। म.प्र. में दहाई की संख्या में कांग्रेस को सीटें मिलेंगी।"


03 Jun 2024, 4:52 PM

दिल्ली के सभी आंगनवाड़ी केंद्र 1 जून 2024 से 30 जून 2024 तक बंद रहेंगे

दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, "दिल्ली में चल रही गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के सभी आंगनवाड़ी केंद्र 1 जून 2024 से 30 जून 2024 तक बंद रहेंगे..."

03 Jun 2024, 3:38 PM

एग्जिट पोल बेतुका, कर्नाटक में कांग्रेस 15 से 20 सीट जीतेगी: सिद्धरमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सोमवार को पार्टी नेता राहुल गांधी के उस बयान का समर्थन किया कि एग्जिट पोल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मीडिया का पोल है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस कर्नाटक की 28 लोकसभा सीट में से 15 से 20 सीट पर जीत दर्ज करेगी।


03 Jun 2024, 3:31 PM

कल 4 जून को चुनाव की मतगणना से पहले दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय में सजावट की तैयारियां चल रही है

03 Jun 2024, 3:01 PM

हरिद्वार : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए की गई सुविधाओं और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।


03 Jun 2024, 1:39 PM

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "सिर्फ तिरुवनंतपुरम ही नहीं, मुझे शत प्रतिशत विश्वास है कि देश भर की तस्वीर बदलेगी 

केरल: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "सिर्फ तिरुवनंतपुरम ही नहीं, मुझे शत प्रतिशत विश्वास है कि देश भर की तस्वीर के लिए जो आंकड़े आप सभी ने एग्जिट पोल में देखे हैं, वे भी कल झुठला दिए जाएंगे।''

03 Jun 2024, 1:24 PM

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित करने के लिए अपनाई जाने वाली मतगणना प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित करने के लिए अपनाई जाने वाली मतगणना प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "संपूर्ण मतगणना प्रक्रिया पूरी तरह से मजबूत है। यह घड़ी की सटीकता के समान काम करती है।"


03 Jun 2024, 12:21 PM

नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद 7, लोक कल्याण मार्ग से रवाना हुए

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद 7, लोक कल्याण मार्ग से रवाना हुए

03 Jun 2024, 11:49 AM

अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 2 रुपए प्रतिलीटर की बढ़ोतरी


03 Jun 2024, 11:37 AM

अपने फायदे के लिए बीजेपी ने जनता पर बेतहाशा महंगाई थोप दी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ''अपने फायदे के लिए बीजेपी ने जनता पर बेतहाशा महंगाई थोप दी। नोटबंदी से व्यापार-कारोबार चौपट कर दिया. भ्रष्ट जीएसटी से छोटे दुकानदार तक को मंदी का शिकार बना दिया... किसानों की जमीन हड़पनी चाही... 35 साल की सबसे बड़ी बेरोजगारी में देश को धकेला...:''

03 Jun 2024, 11:11 AM

तमिलनाडु के एक महान नेता - जिन्होंने तमिल लोगों की संस्कृति, भाषा की रक्षा की:  राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "तमिलनाडु के एक महान नेता - जिन्होंने तमिल लोगों की संस्कृति, भाषा की रक्षा की। आज यहां आना मेरे लिए सम्मान की बात है।"


03 Jun 2024, 11:11 AM

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एम. करुणानिधि को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

03 Jun 2024, 10:50 AM

दिल्ली शराब मामले में BRS नेता के. कविता को 3 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े घोटाले के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने BRS नेता के. कविता को 3 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा। उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया था।


03 Jun 2024, 9:40 AM

असम: गुवाहाटी के कई हिस्सों में बारिश हुई, बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला

03 Jun 2024, 8:36 AM

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में निहामा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी के अनुसार, गोलीबारी जारी है और अभी तक दोनों पक्षों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


03 Jun 2024, 8:27 AM

दिल्ली में पानी की किल्लत के बीच गीता कॉलोनी इलाके में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही है

03 Jun 2024, 7:57 AM

पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों में एक-एक मतदान केंद्र पर आज पुनर्मतदान

पश्चिम बंगाल में आम चुनाव के लिए बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों में एक-एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया। इन स्टेशनों पर 1 जून को मतदान हुआ था और आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक दोबारा मतदान होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia