बड़ी खबर LIVE: हरियाणा में धरना दे रहे सरपंचों पर मधुमक्खियों का हमला, कई घायल, सरकार पर साजिश का लगाया आरोप

हरियाणा में सरकार की ई-टेंडरिंग नीति के खिलाफ चंडीगढ़-पंचकूला हाउसिंग बोर्ड में धरने पर बैठे सरपंचों पर आज सुबह मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। कई सरपंचों को मधुमक्खी ने काट लिया। सरपंचों ने इसके पीछे सरकार की साजिश की आशंका जताई है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

03 Mar 2023, 10:35 PM

शाहरुख के मन्नत में जबरन घुसे दो लोगों को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, गुजरात के रहने वाले दोनों किंग खान के फैन निकले

मुंबई में आज अभिनेता शाहरुख खान के घर मन्नत में कथित रूप से जबरन घुसने वाले दो लोगों को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक दोनों गुजरात के भरूच के रहने वाले हैं और खान के फैन हैं। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।

03 Mar 2023, 10:32 PM

अमेरिका ने रूस में गिरफ्तार व्लादिमीर कारा-मुर्जा की तत्काल रिहाई की मांग की

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि आज हमने मानवाधिकारों के हनन से जुड़े रूस के लोगों पर प्रतिबंध लगाया। व्लादिमीर कारा-मुर्जा जैसे आलोचकों को चुप कराने की क्रेमलिन की कोशिश यूक्रेन में अपने युद्ध के बारे में सच्चाई को छिपाने में सफल नहीं होगी। हम व्लादिमीर और अन्य कैदियों की तत्काल रिहाई की मांग करते हैं

03 Mar 2023, 9:58 PM

हरियाणा में ई-टेंडरिंग के खिलाफ धरना दे रहे सरपंचों पर मधुमक्खियों ने किया हमला, कई प्रदर्शनकारी घायल, सरकार पर साजिश का आरोप

हरियाणा में सरकार की ई-टेंडरिंग नीति के खिलाफ चंडीगढ़-पंचकूला हाउसिंग बोर्ड में धरने पर बैठे सरपंचों पर आज सुबह मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। कई सरपंचों को मधुमक्खी ने काट लिया। सरपंचों ने इसके पीछे सरकार की साजिश की आशंका जताई है।

सरपंचों ने आरोप लगाया कि प्रशासन चाहता तो हमें यहीं मौके पर ही एक इंजेक्शन दे सकता था। हमारे कई लोगों को मधुमक्खियों ने काट लिया। सरकार ने कुछ नहीं किया, हम निजी मदद मांग रहे हैं। हमें लगता है कि यह सरकार द्वारा नियोजित किया गया था, उनके कर्मचारियों ने उन पेड़ों को मारा होगा जिनमें मधुमक्खी के छत्ते थे।


03 Mar 2023, 9:55 PM

मेघालय के पूर्वी पश्चिम खासी हिल्स जिले में शाम 6 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू, 2 मार्च को एक भीड़ ने की थी हिंसा

मेघालय के पूर्वी पश्चिम खासी हिल्स जिले में 2 मार्च को एक भीड़ द्वारा हिंसा के बाद प्रशासन ने अगले आदेश तक शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक रात के कर्फ्यू की घोषणा की और मवासावा, सांगशोंग, उमविचसुप, मैरांग मिशन और सभी सरकारी कार्यालय परिसरों में 5 से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी है।

03 Mar 2023, 9:24 PM

फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन ने दिल्ली में आतंकवाद विरोधी सहयोग पर चर्चा के लिए NSA अजीत डोभाल से मुलाकात की


03 Mar 2023, 9:21 PM

दिल्ली में महिला पत्रकार को घूरकर देखने के आरोप में उबर ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार

03 Mar 2023, 8:31 PM

मेघालय में NPP-BJP को बाहर कर सरकार बनाने की कोशिश तेज, UDP के बुलावे पर 31 विधायकों ने की बैठक 

मेघालय में यूडीपी अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह ने कहा कि मुझसे उन सभी राजनीतिक दलों ने संपर्क किया है जो एनपीपी के तहत नई सरकार का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं। उन्हें लगा कि सभी नए सदस्यों को बैठना चाहिए और देखना चाहिए कि हम बहुमत के साथ हैं या नहीं। तो, मैंने उन्हें आमंत्रित किया। सभी 31 विधायक उपस्थित थे।


03 Mar 2023, 8:22 PM

पीएम मोदी ने पूर्व सीजेआई अहमदी के निधन पर शोक जताया

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एएम अहमदी के निधन पर शोक व्यक्त किया। मोदी ने ट्वीट में कहा, भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एएम अहमदी जी के निधन से दुखी हूं। एक वकील और एक न्यायाधीश के रूप में उनका विशिष्ट करियर था। उन्होंने हमारी न्यायपालिका को और अधिक प्रभावी बनाने में उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं। उसकी आत्मा को शांति मिले।

03 Mar 2023, 8:19 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने एडब्ल्यूबीआई के 'काउ हग डे' वापसी नोटिस के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इनकार किया

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को एनिमल वेलफेयर बोर्ड इंडिया (एडब्ल्यूबीआई) के उस फैसले के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया, जिसमें 14 फरवरी को काउ हग डे मनाने की अपनी अधिसूचना को वापस ले लिया गया था, जिस दिन वेलेंटाइन डे भी था। न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने कहा कि यह निर्देश नहीं दे सकता और टिप्पणी की: अदालत कैसे कह सकती है कि आप वेलेंटाइन डे पर गाय हग डे मनाएं?


03 Mar 2023, 8:04 PM

जब तक हम राष्ट्रपति पुतिन की इच्छा में फ्रैक्चर नहीं देखेंगे, तब तक रूस-यूक्रेन युद्ध जारी रहेगा: ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल प्रमुख

03 Mar 2023, 7:46 PM

यूपी विधानपरिषद में गूंजा बेरोजगारी का मुद्दा

विधान परिषद में शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट को पारित करने के साथ ही सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गयी। इसके पूर्व सदन में आज बेरोजगारी का मुद्दा गूंजा। सपा और बसपा ने शून्य प्रहर में अलग-अलग अपनी नोटिस के जरिये रोजगार नहीं मिलने से युवाओं द्वारा मानसिक तनाव और आत्महत्या करने की बात कही।

नेता सदन केशव प्रसाद मौर्या ने कहा सरकार रोजगार के लगातार रास्ते खोल रही है। गरीबों, किसानों, नौजवानों की पीड़ा को हम समझते हैं। रोजगार मेले लगाकर हम लाखों लोगों को रोजगार दे चुके हैं। सपा सदस्यों ने सरकार पर सदन में गलत आंकड़े पेश करने का आरोप लगाते हुए वाक आउट कर दिया। वहीं बसपा सदस्य ने डिग्रीधारी युवाओं को रोजगार नहीं देने का आरोप लगाया और कहा सरकार की हर भर्ती में गड़बड़ियां हो रही हैं, इससे बेरोजगार नौजवान हताश, निराश और मानसिक रूप से पीड़ित हो गया है।


03 Mar 2023, 7:39 PM

हमने महंगाई पर काफी हद तक काबू पा लिया है, अब कोई कतार नहीं लगती- श्रीलंका के विदेश मंत्री

03 Mar 2023, 7:35 PM

रांची: यह एक ऐतिहासिक और विकास को गति देने वाला बजट है : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन


03 Mar 2023, 7:25 PM

आरबीआई ने अमेजन पे (इंडिया) पर 3.06 करोड़ रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया

भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को कहा कि उसने कुछ प्रावधानों का पालन नहीं करने पर अमेजन पे (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड पर 3.06 करोड़ रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया है।
आरबीआई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रमेंट्स (पीपीआई) पर मास्टर दिशा-निर्देशों और मास्टर डायरेक्शन्स- केवाईसी निर्देश, 2016 दिनांक 25 फरवरी, 2016 के कुछ प्रावधानों का पालन न करने पर अमेजन पे (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड पर 3,06,66,000 रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया है।"

भुगतान और निपटान प्रणाली अधिनियम, 2007 की धारा 30 के तहत आरबीआई में निहित शक्तियों के प्रयोग में जुर्माना लगाया गया था।

03 Mar 2023, 7:01 PM

ICC ने इंदौर की पिच को खराब करार दिया


03 Mar 2023, 6:39 PM

दिल्ली: फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना से मिले विदेश मंत्री एस. जयशंकर

03 Mar 2023, 6:31 PM

दिल्ली: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ओमान के विदेश मंत्री सैय्यद बद्र अल्बुसैदी के साथ द्विपक्षीय बैठक की


03 Mar 2023, 6:22 PM

झारखंड: जी20 प्रतिनिधियों ने रामगढ़ में पतरातू झील का दौरा किया

03 Mar 2023, 6:21 PM

कर्नाटक: अमित शाह ने देवनहल्ली और बेंगलुरु ग्रामीण में 'विजय संकल्प रथ यात्रा' का शुभारंभ किया


03 Mar 2023, 6:03 PM

सिसोदिया ने शराब घोटाला मामले में जमानत के लिए दिल्ली की अदालत का रुख किया

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति के सिलसिले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में जमानत याचिका दायर की। विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने सोमवार को सिसोदिया को पांच दिनों के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया था। हिरासत 4 मार्च को समाप्त हो रही है। जांच एजेंसी ने सिसोदिया को आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

03 Mar 2023, 6:02 PM

मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई

राजस्थान में लू की चेतावनी के बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को वीकेंड में मौसम में बदलाव की घोषणा की और राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई। मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार शाम से ही मौसम में बदलाव हो जाएगा। एक अधिकारी ने कहा कि जोधपुर डिवीजन के जिलों में बादल छाने के साथ बारिश की संभावना है। जोधपुर के अलावा 4 और 5 मार्च को अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर डिवीजन के जिलों में भी मौसम बदलेगा। जोधपुर के अलावा चार व पांच मार्च को अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर डिवीजन के जिलों में भी मौसम बदलेगा। कुल 14 जिलों में बारिश की संभावना है।


03 Mar 2023, 5:54 PM

परीक्षा के दौरान हिजाब पहनने की अनुमति नहीं : कर्नाटक शिक्षा मंत्री

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने शुक्रवार को कहा कि हिजाब पहनकर छात्राओं को परीक्षा केंद्रों के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। राज्य में 9 मार्च से दूसरी पीयूसी (कक्षा 12) की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट किया गया है कि सभी छात्रों को यूनिफॉर्म पहनकर परीक्षा में शामिल होना चाहिए। हिजाब इसका हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा कि जो लोग हिजाब पहनकर परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

03 Mar 2023, 5:53 PM

एनपीपी, बीजेपी के बिना मेघालय में नई सरकार पर चर्चा कर रहे हैं: मुकुल संगमा

शनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख कोनराड संगमा ने बीजेपी के समर्थन से मेघालय में सत्ता का दावा पेश किया है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल संगमा ने शुक्रवार को कहा कि अगली सरकार एनपीपी-बीजेपी गठबंधन के बिना भी बन सकती है। मुकुल संगमा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हम एनपीपी और बीजेपी को छोड़कर हर राजनीतिक दल के साथ बातचीत कर रहे हैं। सभी ने राज्य के बेहतर हित के लिए साथ आने की इच्छा जताई है। तृणमूल नेता के अनुसार, राज्य में कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दलों जैसे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और अन्य छोटे दलों के साथ चर्चा चल रही है।


03 Mar 2023, 5:34 PM

उज़्बेकिस्तान में बच्चों की मौत का मामला: पुलिस बोली- दवा कंपनी मानक अनुसार नहीं बल्कि मिलावटी और नकली दवा बनाती है

03 Mar 2023, 5:21 PM

हरियाणा: 40 दिन की पैरोल के बाद रोहतक के सुनारिया जेल लौटा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम


03 Mar 2023, 4:55 PM

उत्तर प्रदेश: नोएडा फेज-3 में पुलिस ने नकली दवाएं बनाने और बेचने के आरोप में तीन लोगों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा फेज-3 पुलिस ने नकली दवाएं बनाने और बेचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान अतुल रावत, तुहिन भट्टाचार्य और मूल सिंह के रूप में हुई है और उन्हें मैरियन बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड से गिरफ्तार किया गया है।

03 Mar 2023, 4:50 PM

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी माशूकउद्दीन के घर पर बुलडोजर चलाया गया

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी माशूकउद्दीन के घर पर बुलडोजर चलाया गया है। माशूकउद्दीन पर प्रयागराज के धूमनगंज, पुरामुफ्ती और कर्नलगंज थाने में 16 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें गुंडा एक्ट, हत्या का प्रयास, लूट डकैती समेत कई गंभीर धाराएं लगाई गई हैं।


03 Mar 2023, 4:48 PM

ये बजट झारखंड के हितों में और यहां के लोगों के समस्या के समाधान को लेकर बनाया गया- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये बजट झारखंड के हितों में और यहां के लोगों के समस्या के समाधान को लेकर बनाया गया है। पिछले बजट के अनुपात में इस बजट में 15% का इजाफा हुआ है। इस राज्य को और भी अधिक संसाधनों की जरूरत पड़ेगी।

उन्होंने कह कि झारखंड की जरूरतें और आम जनों के अलावा कई संसाधनों पर भी सरकार का बजट जाता है। सामाजिक सुरक्षा को लेकर हमने कई ऐतिहासिक कदम उठाए लेकिन इससे काम नहीं बनेगा, अभी बहुत कुछ करना बाकी है। 20 साल तक बजट सिर्फ एक कागजी कार्रवाई के रूप में देखने को मिला।

03 Mar 2023, 4:35 PM

कांग्रेस का केंद्र पर हमला, 'बात लाल आंख की थी, चीन के विदेश मंत्री के स्वागत में बिछा दिए गए लाल कालीन'

चीन के मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा, “गलवान में चीन हमारी सीमा के भीतर आकर बैठा। फिर 20 बहादुर जवान शहीद भी हुए। उसके बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्लीनचिट दी। उसके बाद हमारे विदेश मंत्री जयशंकर जी तो गए पूरी तरह से नतमस्तक ही हो गए। वह कहने लगे कि वो (चीन) तो बड़ी अर्थव्यवस्था है। हम तो छोटी अर्थव्यवस्था हैं। हम उनसे कैसे मुकाबला करेंगे। जो नुकसना प्रधानमंत्री जी ने चीन को क्लीनचिट देकर हिंदुस्तान को पहुंचाया। उससे दोहरा नुकसान जयशंकर जी के इस बयान से हुआ। ना केवल चीन को बल्कि ऐसे तमाम ताकतों को जो शायद हिंदुस्तान से उनकी अर्थव्यवस्था बड़ी हो या किसी और स्तर पर हमसे ज्यादा मजबूत हों। अब उनके मन में आ गया कि हिंदुस्तान मजबूत देश को कभी जवाब नहीं देता।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “बात लाल आंख की थी। हमने कल देखा कैसे चीन के विदेश मंत्री के स्वागत में बुधवार को लाल कालीन बिछा दि गए। आप झूला झूलते हमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन आज आप एलएसी पर वार्ता चीन से कर रहे हैं। देश की संसद में इस पर चर्चा कराना पसंद नहीं करते हैं। आपकी चीन से 17 राउंड वार्ता सेना स्तर की हो चुकी है। नतीजा क्या निकला आप देश को नहीं बताना चाहते हैं। और जब आप कहते हैं कि कोई घुसा ही नहीं। तो यह एलएसी के किस मुद्दे पर बातचीत चल रही है। या तो आपने तब झूठ बोला था, इसके लिए माफी मांगिए या फिर आज आप कुछ छिपा रहे हैं। दोनों में से एक चीज हो सकती है। ऐसा तो हो नहीं सकता कि जब कोई घुसा ही नहीं है तो आप यूं ही बातचीत करने चले गए।”

पवन खेड़ा ने कहा, “तीन साल पहले 20 अप्रैस 2020 को जिन प्वॉइंट्स पर हमारी सेना गश्त लगा पाती थी। आज तीन साल होने वाले हैं, अगले महीने की 20 तारीख को, अब नहीं लगा पा रही है। 65 पेट्रोलिंग प्वॉइंट्स में से 26 हमारे कंट्रोल से जा चुका है। यह सब तथ्य सभी को मालूम है। ऐसा नहीं है कि कोई पहली बार यह सुन रहा है। ना केवल कांग्रेस पार्टी के मंच से विशेषज्ञ बता चुके हैं। सैटेलाइट इमेज भी बता चुकी है। रिटायर्ड अधिकारी बता चुके हैं।”


03 Mar 2023, 3:57 PM

भारत के साथ हमारे बहुत ही खास संबंध हैं- दिल्ली में मालदीव के विदेश मंत्री 

दिल्ली में मालदीव के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के साथ हमारे बहुत ही खास संबंध हैं। पीएम मोदी राष्ट्रपति सोलिह के उद्घाटन के लिए वहां थे और राष्ट्रपति सोलिह दिसंबर में राजकीय यात्रा के लिए दिल्ली में थे। तब से, हमने बहुत उच्च स्तरीय यात्राएं होती देखी हैं।

03 Mar 2023, 3:49 PM

बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले पर तमिलनाडु पुलिस ने बताया, जो वीडियो जारी किए गए हैं वो फर्जी हैं: ADG मुख्यालय, जेएस गंगवार, बिहार

तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले पर ADG मुख्यालय, जेएस गंगवार, बिहार ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि जो वीडियो जारी किए गए हैं वो फर्जी हैं। पुलिस बिहार के लोगों से पता करने की कोशिश कर रही है कि कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है।अब तक ऐसी कोई बात प्रकाश में नहीं आई है।


03 Mar 2023, 3:41 PM

शराब नीति घोटाला केस में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की जमानत अर्जी

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है। शनिवार को सुनवाई हो सकती है। मनीष सिसोदिया फिलहाल सीबीआई रिमांड पर हैं। उन्हें हाल ही में आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

03 Mar 2023, 3:21 PM

तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले पर विधानसभा में तेजस्वी यादव का बयान 

तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले पर बिहार विधानसभा में राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आप 'भारत माता की जय' कहते हैं तो आप प्रदेशों में घृणा क्यों फैलाते हैं? यह कैसी देश भक्ति है? अगर आपको हम पर विश्वास नहीं तो आपके केंद्र में गृह मंत्री हैं उनसे जांच करवाईए।


03 Mar 2023, 3:17 PM

दिल्ली: UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी को 2 मार्च को बुखार के चलते सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनकी हालत स्थिर है

सर गंगा राम अस्पताल के मुताबिक, UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी को 2 मार्च को बुखार के कारण दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी निगरानी और जांच की जा रही है। उनकी हालत स्थिर है।

03 Mar 2023, 2:29 PM

दिल्ली: विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने जापान के विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी से मुलाकात की


03 Mar 2023, 2:18 PM

हाथरस का पीड़ित परिवार कह रहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिला- कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “हाथरस का पीड़ित परिवार कह रहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिला 8 मार्च को विश्व महिला दिवस पर बीजेपी सरकार महिला सशक्तिकरण की खोखली बातें करेगी लेकिन, क्या हाथरस केस में सरकार ने संवेदनशीलता दिखाई? क्या सरकार के प्रतिनिधि पहले दिन से हाथरस की पीड़िता व उसके परिवार के साथ खड़े थे?”

03 Mar 2023, 1:49 PM

उत्तर प्रदेश: 'रंगभरी एकादशी' के अवसर पर मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में भक्त होली मनाते हुए दिखाई दिए


03 Mar 2023, 1:28 PM

बीएसएफ ने 1.44 करोड़ के सोने के बिस्कुट के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में सीमा पार से की जा रही सोने की तस्करी की बड़ी कोशिश को नाकाम कर एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है। जवानों ने भारत-बांग्लादेश की सीमा से 1.44 करोड़ रूपए के मूल्य के 22 सोने के बिस्कुट के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने शुक्रवार को ये जानकारी दी।

03 Mar 2023, 12:42 PM

कर्नाटक बीजेपी विधायक मादल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड के बोर्ड से इस्तीफा दिया 

कर्नाटक बीजेपी विधायक मादल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, "मेरे परिवार के खिलाफ कुछ साजिश है। मैं नैतिक जिम्मेदारी के तहत इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मेरे खिलाफ आरोप हैं।"


03 Mar 2023, 12:40 PM

शिलांग: मेघालय के सीएम और एनपीपी के प्रमुख कोनराड सगमा सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन पहुंचे

03 Mar 2023, 12:33 PM

दिल्ली पुलिस ने एक गैंग का भंडाफोड़ किया। जिसने सेलेब्रिटीज के विवरण का उपयोग कर बैंक से 90 लाख रु.की ठगी की।

दिल्ली पुलिस ने एक गैंग का भंडाफोड़ किया। जिसने सेलेब्रिटीज के विवरण का उपयोग कर बैंक से 90 लाख रु.की ठगी की। छाया शर्मा(संयुक्त पुलिस आयुक्त,पूर्वी रेंज) ने बताया,"उन्होंने GST नंबर का उपयोग कर सोशल मीडिया से सेलिब्रिटी की सभी विवरण लेकर पैनकार्ड और आधारकार्ड को मॉडिफाइड किया।"


03 Mar 2023, 12:33 PM

जम्मू-कश्मीर: NIA ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला ज़िले के सोपोर क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी बासित रेशी की संपत्ति कुर्क की

03 Mar 2023, 11:42 AM

ग्रेटर नोएडा: तेज रफ्तार बस ने टोल प्लाजा पर गार्ड को मारी टक्कर, हुई मौत

ग्रेटर नोएडा के दादरी लुहारर्ली टोल प्लाजा पर एक तेज रफ्तार अनियंत्रित बस ने सिक्योरिटी गार्ड को जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। तेज रफ्तार से आती हुई अनियंत्रित बस डिवाइडर फांद कर दूसरी लेन में पहुंच गई, जहां पर गार्ड को टक्कर मारी और फिर दूसरे डिवाइडर पर चढ़ गई।


03 Mar 2023, 11:05 AM

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की हार, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से रौंदा

ऑस्ट्रेलिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को नौ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। 

03 Mar 2023, 10:36 AM

उत्तर प्रदेश: हाथरस सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में तीन को अलीगढ़ जेल से रिहा किया गया

उत्तर प्रदेश के हाथरस सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में तीन को अलीगढ़ जेल से रिहा किया गया। जेलर पी. के. सिंह ने बताया, "हमने चार में तीन आरोपियों को आज सुबह 8 बजे रिहा किया है। इन्होंने लिखित में पत्र दिया था जिसके बाद इनकी रिहाई आज की गई है।"


03 Mar 2023, 10:06 AM

यूपी के बदायूं में खराब अंक के डर से 12वीं के छात्र ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 12वीं कक्षा के एक 17 वर्षीय छात्र ने भौतिकी की परीक्षा में खराब प्रदर्शन का अहसास होने पर चूहे मारने की दवा खा कर अपनी जीवन लीला खत्म कर ली। पुलिस ने कहा कि पीड़ित की पहचान किसान भास्कर पाठक के बेटे राघव पाठक के रूप में हुई है।

03 Mar 2023, 9:49 AM

रूसी आक्रामकता के परिणामस्वरूप यूक्रेन में क्या हो रहा है, इस पर हम ध्यान केंद्रित कर रहे हैं- अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन 

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन दिल्ली में रायसीना संवाद के 8वें संस्करण में कहा कि रूसी आक्रामकता के परिणामस्वरूप यूक्रेन में क्या हो रहा है, इस पर हम ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि यह केवल यूक्रेन के रहने वाले, यूक्रेन और यूरोप के लिए मायने रखता है बल्कि ये पूरी दुनिया के लिए मायने रखता है।


03 Mar 2023, 9:35 AM

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने दिल्ली में रायसीना संवाद के 8वें संस्करण में भाग लिया 

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, जापानी विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी, ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग ने दिल्ली में रायसीना संवाद के 8वें संस्करण में भाग लिया।

03 Mar 2023, 9:21 AM

कैंब्रिज व्याख्यान में राहुल गांधी बोले, मेरे फोन में पेगासस था, भारतीय लोकतंत्र पर हमला हो रहा


03 Mar 2023, 9:03 AM

कर्नाटक: 40 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार BJP विधायक के बेटे के घर लोकायुक्त का छापा, 6 करोड़ रुपये नगद बरामद

कर्नाटक लोकायुक्त के मुताबिक, लोकायुक्त के अधिकारियों ने बेंगलुरु में बीजेपी विधायक मादल विरुपाक्षप्पा के बेटे प्रशांत मादल के आवास पर छापा मारा। करीब 6 करोड़ रुपए नगद बरामद हुए हैं। तलाशी जारी है। प्रशांत मादल को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।

03 Mar 2023, 8:10 AM

कुछ स्वार्थी लोगों ने ग्रंथों में कुछ-कुछ घुसाया जो गलत, उन ग्रंथों, परंपराओं के ज्ञान की फिर एक बार समीक्षा जरूरी- मोहन भागवत

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हमारे यहां पहले ग्रंथ नहीं थे, मौखिक परंपरा से चलता आ रहा था। बाद में ग्रंथ इधर-उधर हो गए और कुछ स्वार्थी लोगों ने ग्रंथ में कुछ-कुछ घुसाया जो गलत है। उन ग्रंथों, परंपराओं के ज्ञान की फिर एक बार समीक्षा जरूरी है।


03 Mar 2023, 7:59 AM

दिल्ली के सुल्तानपुरी में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दर्जनों झुग्गियां जलकर राख

दिल्ली के सुल्तानपुरी रोड पर झुग्गियों में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि दर्जनों झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। आग की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाना शुरू किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */