बड़ी खबर LIVE: यूपी के कौशांबी में मातम में बदली शादी की खुशियां, करंट लगने से तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। यहां शादी समारोह के दौरान म्यूजिक सिस्टम में हाई वोल्टेज करंट दौड़ गया। जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दूल्हे का छोटा भाई भी शामिल है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

03 Mar 2024, 10:26 PM

सोनभद्र में ट्रक के कार पर पलटने से चार व्यक्तियों की मौत

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के पिपरी थाना क्षेत्र में रविवार को एक ट्रक के कार पर पलट जाने से चार लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पिपरी थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) श्रीराम यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के निवासी दीपक शर्मा, रामायण शर्मा, रीता शर्मा और सुकवारी शर्मा रविवार को कार से सिंगरौली से वाराणसी जा रहे थे, तभी राख से भरा एक ट्रक उनके वाहन पर पलट गया और चारों की मौत हो गयी।

एसएचओ ने बताया कि पुलिस को स्थानीय लोगों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद शवों को बरामद करने में सफलता मिली। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने मृतकों की उम्र की जानकारी नहीं दी है।

03 Mar 2024, 10:25 PM

मोदी सरकार के ‘चालाकीपूर्ण पीआर’ से रेलवे के कुप्रबंधन को छिपाया नहीं जा सकता: कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को कहा कि केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार के दौरान भारतीय रेलवे को जिस तरह से ‘कुप्रबंधित'’ किया गया है, उसे ‘चालाकीपूर्ण प्रचार’ के जरिये छिपाया नहीं जा सकता।साथ ही, पार्टी के नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि रेलवे के लिए नीतियां केवल अमीरों को ध्यान में रखकर बनाई जा रही, और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विश्वास ‘‘धोखे की गारंटी’’ है। राहुल ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘हवाई चप्पल’’ पहनने वालों को ‘‘हवाई जहाज’’ से यात्रा के सपने दिखाकर प्रधानमंत्री उन्हें ‘‘गरीबों की सवारी’’ रेलवे से भी दूर कर रहे हैं।’’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हर साल किराये में 10 प्रतिशत वृद्धि, डायनेमिक फेयर (मांग के अनुरूप किराया बढ़ाने) के नाम पर लूट, टिकट रद्द कराने के बढ़ते शुल्क और महंगे प्लेटफार्म टिकट के बीच, लोगों को एक ऐसी ‘एलीट ट्रेन’ की तस्वीर दिखाकर बहलाया जा रहा है जिस पर गरीब पैर तक नहीं रख सकता।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘सरकार ने पिछले तीन वर्ष में वरिष्ठ नागरिकों से 3,700 करोड़ रुपए वसूले हैं और ये काम उसने वरिष्ठ नागरिकों को दी गई छूट को ‘छीन कर’ किया है।

राहुल ने आरोप लगाया कि प्रचार के लिए चुनी गई ट्रेन को प्राथमिकता देने के लिए आम लोगों की ट्रेन की गति धीमी कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि रेलवे की प्राथमिकताओं में गरीब और मध्यम वर्ग के यात्री कहीं नहीं हैं। उन्होंने कहा,‘‘एसी (वातानुकूलित) डिब्बों की संख्या बढ़ाने के लिए सामान्य डिब्बों की संख्याओं को घटाया जा रहा है। इन (सामान्य) डिब्बों में न केवल मजदूर और किसान, बल्कि छात्र और नौकरीपेशा लोग भी यात्रा करते हैं। एसी डिब्बों का निर्माण भी सामान्य डिब्बों से तीन गुना तक बढ़ा दिया गया है।’’

उन्होंने कहा,‘‘असल में, अलग से रेल बजट पेश करने की परंपरा को समाप्त करना इस शोषण को छिपाने की साजिश है।’’ उन्होंने कहा कि सिर्फ अमीरों को ध्यान में रख कर बनाई जा रही रेलवे की नीतियां ट्रेन से सफर करने पर निर्भर भारत की 80 प्रतिशत आबादी के साथ धोखा है।कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘चालाकीपूर्ण प्रचार (पीआर), मंत्रियों के सोशल मीडिया पोस्ट और बड़ी-बड़ी घोषणाएं, मोदी शासन के दौरान भारतीय रेलवे के किये गये कुप्रबंधन को छिपा नहीं सकती।’’

रमेश ने कहा कि पांच प्रमुख मुद्दे उभरे हैं - ‘‘टिकट वसूली, गरीब विरोधी बुनियादी ढांचे की प्राथमिकताएं, ट्रेन की धीमी गति, यात्री सुरक्षा के प्रति उदासीन रवैया और रेलवे की बिगड़ती वित्तीय स्थिति।’’ मुद्दों को समझाते हुए, रमेश ने कहा कि प्रति यात्री, प्रति किलोमीटर औसत कीमत पर रेलवे की रिपोर्ट इस प्रकार है। उन्होंने कहा कि 2013-14 में, यह 0.32 रुपये/यात्री-किमी थी और 2021-22 तक, यह दोगुनी से अधिक 0.66 रुपये/यात्री-किमी हो गई, जो 107 प्रतिशत की वृद्धि है।

रमेश ने कहा, ‘‘यदि हम इसकी तुलना 2003-04 से 2013-14 तक संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के प्रदर्शन से करते हैं, तो हमें 0.24 रुपये से 0.32 रुपये (33 प्रतिशत की वृद्धि) की कहीं अधिक उचित वृद्धि दिखाई देती है। कांग्रेस रेलवे को भारत के समाज और अर्थव्यवस्था की रीढ़ के रूप में देखती है, न कि केवल वसूली के साधन के रूप में!’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘यदि हम औसत और विशिष्ट टिकट के प्रकारों को देखें, तो वसूली और भी अधिक स्पष्ट नजर आती है। हमें भारत के लोगों से जबरन वसूली के इतने सारे अलग-अलग तरीके ईजाद करने के लिए मोदी सरकार को श्रेय देना चाहिए!’’

रमेश ने कहा, "वसूली" के लिए ये चार रणनीतियां अपनाई गई हैं - फर्जी सुपरफास्ट अधिभार, वरिष्ठ नागरिकों को दी गई रियायतें वापस लेना, डायनेमिक मूल्य निर्धारण धोखाधड़ी और तथाकथित 'विशेष' ट्रेनों का लंबा विस्तार। कांग्रेस नेता ने कहा कि "टिकट वसूली" का पहला जरिया फर्जी 'सुपरफास्ट अधिभार' है। उन्होंने कहा कि पहले यह केवल प्रीमियम श्रेणी की रेलगाड़ियों पर लागू होता था, लेकिन अब इसे मोदी सरकार द्वारा चुनी गई किसी भी ट्रेन सेवा पर लागू किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि उदाहरण के लिए अक्टूबर 2022 में, देश भर में 130 से अधिक साधारण मेल एक्सप्रेस ट्रेन को "सुपरफास्ट" का दर्जा दे दिया गया। उन्होंने मीडिया की एक खबर टैग करते हुए पोस्ट में दावा किया कि यात्रियों को शयनयान श्रेणी में प्रति आरक्षण 180 रुपये तक अतिरिक्त भुगतान करना पड़ रहा है, जबकि ट्रेन की गति या गुणवत्ता में कोई वास्तविक सुधार तक नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वास्तव में, कैग (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक) ने पाया कि 95 प्रतिशत तक, 'सुपरफास्ट' रेलगाड़ियां देरी से चलती हैं या करोड़ों अधिभार वसूलने के बावजूद सुपरफास्ट गति से नहीं चल पाती हैं।’’

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान वरिष्ठ नागरिकों के लिए रेल टिकट रियायतें वापस ले लीं।’’ उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों से अब बहुत अधिक किराया वसूला जा रहा है जबकि वे तीर्थयात्रा करने, अपने बच्चों से मिलने जाने या उपचार कराने के लिए ट्रेन से सफर करते हैं। रमेश ने दावा किया कि इस नीति के बाद से तीन वर्षों में वरिष्ठ नागरिकों से 3,700 करोड़ रुपये से अधिक की लूट की गई है।

03 Mar 2024, 10:23 PM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में महिला समेत छह नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस ने दो स्थानों पर छापेमारी कर रविवार को एक महिला नक्सली सहित छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, महिला नक्सली के सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि महिला नक्सली राम बाई को स्थानीय पुलिस, कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) की 204 बटालियन और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 151 वीं बटालियन द्वारा पामेड़ पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत जारपल्ली गांव के पास जंगल से पकड़ा गया।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘ यह संयुक्त टीम जारपल्ली और आमपुर इलाके में नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। राम बाई माओवादियों के मुखौटा संगठन कमलापुर क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन (केएएमएस) की अध्यक्ष है और उसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम है। हमने उसके पास से कुकर-बम, विस्फोट करने वाली रस्सी और माओवादियों के सामरिक जवाबी आक्रामक अभियान (टीसीओसी) से संबंधित पर्चे जब्त किए। ’’

यादव ने कहा कि एक अलग अभियान में जांगला से पांच नक्सलियों को पकड़ा गया। उन्होंने कहा, ‘‘ कोतरापाल के जंगल से हड़मा मड़कामी, रमेश अवलम उर्फ बोज्जा, कुमारू लेकाम उर्फ महरू, मड्डाराम पोडियाम और बोमड़ा कुहरामी को पकड़ा गया। इन लोगों को उस समय पकड़ा गया, जब जिला रिजर्व गार्ड और स्थानीय पुलिस की एक टीम सड़क खोलने और अन्य कार्यों के लिये निकली थीं। ’’ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन लोगों के पास से दो कुकर बम, दो टिफिन बम, दो डेटोनेटर आदि जब्त किए गए। अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने स्वीकार किया कि उन्होंने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाने की योजना बनाई थी।


03 Mar 2024, 9:37 PM

लोकसभा चुनाव तानाशाही और लोकतंत्र के बीच की लड़ाई है: उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव तानाशाही और लोकतंत्र के बीच की लड़ाई है। मुंबई के धारावी में जनसभा को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने "अब की बार 400 पार" नारे को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भगवा पार्टी को हार का सामना करना पड़ेगा।

ठाकरे ने कहा, "हम प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के खिलाफ नहीं हैं। हम तानाशाही प्रवृत्ति को हराने के लिए एकजुट हुए हैं। इस पीढ़ी पर देश में लोकतंत्र की रक्षा करने की ऐतिहासिक जिम्मेदारी है। 2024 का आम चुनाव तानाशाही बनाम लोकतंत्र की लड़ाई है।"

उन्होंने दावा किया कि यदि महाराष्ट्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 41 उम्मीदवार नहीं चुने गए होते, तो मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा 2019 के चुनावों में 300 सीट का आंकड़ा पार नहीं कर पाती। ठाकरे ने कहा, "विपक्ष का नारा होगा 'अब की बार, भाजपा तड़ीपार'। महाराष्ट्र भाजपा को हराने में अग्रणी भूमिका निभाएगा।"

03 Mar 2024, 9:35 PM

कोविड संक्रमण के बाद एक महीने तक कान में रहता है वायरसः शोध

कोविड-19 बीमारी के लिए जिम्‍मेदार वायरस एसएआरएस-सीओवी-2, एक साइलेंट रिसरवोयर के रूप में कार्य कर सकता है और संक्रमण के बाद एक महीने तक मध्य कान में मौजूद रह सकता है। एक नए शोध में यह बात सामने आई।


03 Mar 2024, 9:34 PM

मेरठ में आवारा कुत्तों का आतंक, दो साल की बच्ची पर किया हमला

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गांव अमहेड़ा में रविवार शाम को आवारा के कुत्तों के एक झुंड ने दो साल की बच्ची पर हमला कर दिया। कुत्तों के हमले की बढ़ती घटनाओं से जनता में अधिकारियों के प्रति आक्रोश है। घायल बच्ची की पहचान गुन्नू पुत्री राहुल वर्मा के रूप में हुई है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

03 Mar 2024, 8:19 PM

गाजियाबाद के मोहन नगर में पीवीसी दरवाजा बनाने वाली कंपनी में आग लगी, मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंचीं


03 Mar 2024, 6:33 PM

यूपी के कौशांबी में मातम में बदली शादी की खुशियां, करंट लगने से तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। यहां शादी समारोह के दौरान म्यूजिक सिस्टम में हाई वोल्टेज करंट दौड़ गया। जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना कौशांबी जिले के दुल्हनियापुर गांव की है। घटना आधी रात 'द्वार पूजा' के दौरान घटी। करंट की चपेट में आए तीनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां तीनों की मौत हो गई।

मृतकों में दूल्हे का छोटा भाई भी शामिल है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम विवाह स्थल पर पहुंची और निरीक्षण किया। पुलिस ने बताया कि मृतक भैयाराम के पिता छोटेलाल ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। घटना के संबंध में कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है।

03 Mar 2024, 6:15 PM

झारखंड के दुमका में स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया


03 Mar 2024, 5:51 PM

अनंत अंबानी की शादी से पहले के कार्यक्रमों के लिए अमेरिकी गायक एकॉन जामनगर पहुंचे

03 Mar 2024, 5:16 PM

2024 में 'संविधान मंथन' होने जा रहा है, एक तरफ संविधान के रक्षक हैं, दूसरी ओर संविधान तोड़ने वालेः अखिलेश यादव

पटना के गांधी मैदान में जन विश्वास महारैली में बोलते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ उत्तर प्रदेश '80 हराओ' का नारा दे रहा है, वहीं बिहार भी '40 हराओ' का नारा लगा रहा है। अगर यूपी और बिहार दोनों में 120 सीटें चली गईं तो बीजेपी का क्या होगा? 2024 में 'संविधान मंथन' होने जा रहा है। एक तरफ संविधान के रक्षक हैं तो दूसरी तरफ संविधान को तोड़ने वाले हैं।


03 Mar 2024, 4:56 PM

जो लोग वैचारिक रूप से मजबूत नहीं हैं, वे लड़ नहीं सकते, नीतीश अगर लौटे भी तो इंडिया गठबंधन में नहीं लेना हैः खड़गे

पटना के गांधी मैदान में 'जन विश्वास महारैली' में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज, इंडिया गठबंधन युद्ध के मैदान में बीजेपी का सामना कर रहा है। एजेंसियों के माध्यम से, बीजेपी हमारे अंदर डर पैदा करने की कोशिश कर रही है। यह संभव नहीं है क्योंकि हम उनके सामने झुकने वाले नहीं हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झुक गए। उन्होंने बीजेपी से कहा, 'मैं थोड़े दिनों के लिए बाहर गया था, मैं फिर वापस आया हूं'। जो लोग वैचारिक रूप से मजबूत नहीं हैं, वे लड़ नहीं सकते और तेजस्वी जी अगर वह दोबारा लौटे तो आपको उन्हें साथ में नहीं लेना चाहिए।

03 Mar 2024, 4:33 PM

हिमाचल प्रदेश: लाहौल और स्पीति में ताजा बर्फबारी हुई


03 Mar 2024, 3:39 PM

जनविश्वास रैली में राहुल गांधी केंद्र और बीजेपी निशाना

बिहार की राजधानी पटना में आयोजित जन विश्वास रैली में राहुल गांधी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने केंद्र मोदी सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर जमकर निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने कहा कि देश में जब भी बदलाव आता है, सबसे पहले बिहार में तूफान शुरू होता है। यहां से तूफान बाकी प्रदेशों में जाता है। बिहार देश की राजनीतिक नर्व सेंटर है। यहां से ही शुरुआत होती है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार और दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा, और एक दूसरे की इज्जत है। जैसे मैंने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में कहा कि अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हो तो एक लाइन में समझा जा सकता है। नफतरत की बाजार में महोबब्त की दुकान खोलते हैं हम। इस देश में नफरत क्यों फैल रही है? यह नफरत का देश नहीं है आप सब जानते हो। देश के लोगों के दिल में नफरत नहीं है। मोहब्बत है, प्यार है। एक दूसरे का आदर है। तो सवाल उठता है कि इस देश में नफरत क्यों फैल रही है?

उन्होंने कहा कि नफरत का सबसे बड़ा कारण, देश में अन्याय है। युवाओं के खिलाफ अन्या, आप सबके खिलाफ अन्याय, किसानों के खिलाफ अन्याय, सामाजिक अन्याय, आर्थिक अन्याय। प्रधानमंत्री जी दो तीन बड़े अरबपतियों के लिए काम करते हैं। उनक 16 लाख करोड़ रुपया प्रधानमंत्री पिछले 10 सालों में माफ किया है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि उन्होंने हिंदुस्तान के किसान का कितना कर्जा माफ किया? हिंदुस्तान के मजदूरों का कितना कर्जा माफ किया? इसलिए देश में नफरत फैल रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि 40 साल से सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज हिंदुस्तान में है, क्योंकि बीजेपी ने छोटे व्यापारियों को, किसानों को, मध्यम और लघु उद्योग को बर्बाद कर दिया है। एक तरफ नोटबंदी की, दूसरी तरफ जीएसटी लागू की। नतीजा ये हुआ कि जो लोग इस देश को रोजगार देते हैं छोटे व्यापार वाले, उन सबका काम बंद हो गया। जहां भी देखों, बड़े-बड़े उद्योगपतियों की मोनपोली बन गई है। एक उद्योगपति के हाथ में देश के सारे पोर्ट, एयरपोर्ट, डिफेंस की इंडस्ट्री, नरेंद्र मोदी जी ने एक उद्योगपति को पकड़ा दी। आप लोगों के लिए इस देश में कुछ नहीं बचा है।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपसे सवाल पूछना चाहता हूं कि इस देश में पछड़ी जाति के कितने लोग हैं, कितनी आबादी है इनकी? 50 फीसदी, दलितों की कितनी आबादी है 15 फीसदी, आदिवासियों की 8 फीसदी, कुल 73 फीसदी होती है। देश की बड़ी कंपनियों में से मालिकों की सूची निकालिए, आपको एक व्यक्ति भी 73 फीसदी वाला नहीं मिलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के लोग गहलतफहमी में न रहें। हम बीजेपी-आरएसएस से नहीं डरते। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हम देश के लिए लड़ते हैं, हम देश के लिए मरने के लिए तैयार हैं। बीजेपी-आरएसएस की सरकार को हटाकर दिखाएंगे और INDIA गठबंधन की सरकार बनाएंगे। 

03 Mar 2024, 2:31 PM

बिहार: पटना में आयोजित जन विश्वास रैली में पहुंचे राहुल गांधी

बिहार की राजधानी पटना में आयोजित जन विश्वास रैली के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंत स्थल पर पहुंच गए हैं। इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी समेत अन्य नेता उपस्थित हैं।


03 Mar 2024, 2:19 PM

ग्रेटर नोएडा के ब्लू सफायर मॉल में हादसा, छत से ग्रिल गिरने से दो लोगों की मौत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना इलाके में ब्लू सफायर मॉल की छत से ग्रिल गिरने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पहुंची है और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

03 Mar 2024, 1:10 PM

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बिहार के पटना के लिए रवाना

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बिहार के पटना के लिए रवाना हुए। वे आज पटना में आरजेडी की जन विश्वास रैली में शामिल होंगे।


03 Mar 2024, 12:44 PM

पंजाब का हक 8,000 करोड़ रुपए केंद्र सरकार लेकर बैठी है- अरविंद केजरीवाल 

लुधियाना में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पहले ये नेता कहते थे पैसा नहीं है, हम तो यह नहीं कह रहे हैं, वो इसलिए क्योंकि चोरी बंद हो गई। पंजाब का हक 8,000 करोड़ रुपए केंद्र सरकार लेकर बैठी है। रोज गवर्नर मान साहब को हमारी सरकार को कितना तंग कर रहे हैं।"

03 Mar 2024, 11:25 AM

नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और GST लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया है- राहुल गांधी

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ''आज देश में पिछले 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। पाकिस्तान की तुलना में भारत में दोगुनी बेरोजगारी है। हमारे पास बांग्लादेश और भूटान से भी अधिक बेरोजगार युवा हैं क्योंकि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और GST लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया है।"


03 Mar 2024, 9:50 AM

जम्मू-कश्मीर: भूस्खलन होने से घर ढहा, तीन बच्चों और महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर में दो महीने के बच्चे, उसकी मां और दो अन्य बच्चों की उस समय मौत हो गई जब माहौर सब डिवीजन के चसाना गांव में घर के पास भूस्खलन होने के बाद आज सुबह जिस घर में वे सो रहे थे, वह ढह गया। पिछले 24 घंटों में क्षेत्र में भारी से मध्यम बारिश हुई।

03 Mar 2024, 8:32 AM

बेंगलुरु: वीडियो आज सुबह रामेश्वरम कैफे के बाहर से ली गई है, जहां कल बम विस्फोट हुआ था


03 Mar 2024, 8:31 AM

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू जिले के रोहतांग क्षेत्र में ताजा बर्फबारी हुई

03 Mar 2024, 7:59 AM

देश में बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर बर्फबारी, दिल्ली में बारिश, उत्तर मध्य भारत में आंधी के साथ ओलावृष्टि

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दिल्ली और आसपास के इलाकों समेत उत्तर और मध्य भारत के ज्यादातर इलाकों में बारिश हुई। कई इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि भी हुई। वहीं, पहाड़ी राज्यों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और निचले इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई है। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह फिर बारिश हुई है।

पश्चिमी विक्षोभ के असर से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब और यूपी में अलग-अलग जगहों पर आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई है। हिमाचल में बर्फबारी और बारिश से चार राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 350 से अधिक सड़कें बंद हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia