बड़ी खबर LIVE: आधी रात भूकंप से कांपी धरती, दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी-बिहार में महसूस हुआ कंपन

शुक्रवार देर रात भूकंप से धरती कांप उठी। इसके झटके दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी-बिहार तक में महसूस किए गए। ताजा जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र नेपाल में था और इसकी तीव्रता 6.4 आंकी गई। अभी इससे हुए नुकसान की जानकारी नहीं है।

देर रात महसूस हुए भूकंप के झटके
देर रात महसूस हुए भूकंप के झटके
user

नवजीवन डेस्क

04 Nov 2023, 12:12 AM

आधी रात भूकंप से कांपी धरती, दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी-बिहार में महसूस हुआ कंपन

शुक्रवार देर रात भूकंप से धरती कांप उठी। इसके झटके दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी-बिहार तक में महसूस किए गए। ताजा जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र नेपाल में था और इसकी तीव्रता 6.4 आंकी गई। अभी इससे हुए नुकसान की जानकारी नहीं है।

03 Nov 2023, 11:04 PM

फिलिस्तीन घायलों को दक्षिणी गाजा स्थानांतरित करेगा, रेड क्रॉस समिति से काफिले के साथ चलने का अनुरोध किया

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि वे घायलों को गाजा से एंबुलेंस के काफिले में अल-रशीद सड़क, अल-शाहेली के रास्ते दक्षिणी गाजा ले जाएंगे। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया, "हमने रेड क्रॉस समिति (आईसीआरसी) से काफिले के साथ चलने का अनुरोध किया है।"

मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सेना घायलों को मिस्र के अस्पताल से बाहर जाने की अनुमति नहीं दे रही थी, इसलिए उन्होंने आईसीआरसी में याचिका दायर की थी। लेकिन, यह असहाय है क्योंकि इजरायली सेना ने उन्हें मिस्र में अस्पताल जाने की अनुमति नहीं दी है।

इसमें कहा गया है कि इजरायली आक्रामकता के कारण घायलों को उत्तरी गाजा से बाहर स्थानांतरित करना पड़ा। बयान में कहा गया, "घायलों की जान बचाने की तत्काल आवश्यकता के मद्देनजर, जिसकी गारंटी अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून और चौथा जिनेवा कन्वेंशन देता है, हम सभी पर जिम्मेदारियां डालते हैं।"

इसमें कहा गया है कि यदि एम्बुलेंस का काफिला दक्षिणी गाजा की ओर बढ़ता है तो यह उन एम्बुलेंस की वापसी के साथ मेल खाएगा, जिन्हें दक्षिणी गाजा में हिरासत में लिया गया है, जो उन्हें और अन्य सभी मानवीय दल को निशाना बनाने वाले इजरायली कब्जे के परिणामस्वरूप आगे नहीं बढ़ सकते हैं।

03 Nov 2023, 10:36 PM

दिल्ली में नाले में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, हत्या का मामला दर्ज

पश्चिमी दिल्ली के एक नाले में शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह 11:02 बजे पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस स्टेशन की एक टीम को इलाके में गश्त के दौरान भीम नगर सब्जी मंडी के पास गंदा नाला में एक शव मिला। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''पुलिस टीम ने शव को बरामद कर लिया और व्यक्ति की मौत की पुष्टि की। मृतक की उम्र करीब 30-35 वर्ष है। विशेष रूप से, उसकी गर्दन के चारों ओर गांठ वाला एक पीला कपड़ा बंधा हुआ पाया गया था, और उसके माथे और बाएं कंधे पर चोट के निशान दिखाई दे रहे थे।''

अपराध टीम ने बाद में घटनास्थल का दौरा किया, निरीक्षण किया और सबूत भी एकत्र किए हैं। आगे कहा कि एफएसएल टीम (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला टीम) ने भी घटनास्थल की जांच की है, और जांच के हिस्से के रूप में विभिन्न वस्तुओं को जब्त कर लिया गया है। मृतक की पहचान स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


03 Nov 2023, 10:02 PM

हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्ला ने इजराइल को दी चेतावनी, कहा- लेबनान पर हमला उसकी अब तक की सबसे मूर्खतापूर्ण गलती होगी

03 Nov 2023, 9:59 PM

तमिलनाडु के मदुरै में बिजली गिरने की घटना में दो लोगों की मौत, 18 लोग घायल हुए


03 Nov 2023, 9:38 PM

इजरायली सेना का दावा- हमास कमांडर मुस्तफा दलुल गाजा में मारा गया

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) और इजरायल सुरक्षा एजेंसी (आईएसए) ने हवाई हमले में हमास की सबरा तेल अल-हवा बटालियन के कमांडर मुस्तफा दलुल को मारने का दावा किया है।

03 Nov 2023, 9:36 PM

संजय सिंह ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख किया

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट के उस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख किया, जिसमें कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और रिमांड को बरकरार रखा गया था।


03 Nov 2023, 9:33 PM

झारखंड के रांची में ढाबा संचालक की हत्या, हजारीबाग में कांग्रेस नेता को गोली मारी

झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार की शाम एक ढाबा संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दूसरी घटना में हजारीबाग शहर में शुक्रवार की शाम कांग्रेस नेता और कोचिंग संचालक डॉ. प्रकाश को जमीन विवाद में गोली मार दी गई। वह गंभीर रूप से जख्मी हैं।

03 Nov 2023, 8:56 PM

भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र को कांग्रेस की नकल बताया

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस की गारंटी की नकल की है। उन्होंने किसानों की ऋण माफी के बारे में बात नहीं की, ओपीएस के बारे में बात नहीं की, और केंद्र सरकार ने बोनस बंद कर दिया, अब क्या वे इसे वापस करेंगे।

अमित शाह के इस बयान पर कि ''उनकी सरकार राज्य में हुए भ्रष्टाचार की जांच करेगी और सीएम को जेल भेजा जाएगा'' पर सीएम बघेल ने कहा, ''उन्हें पहले रमन सिंह को गिरफ्तार करना चाहिए। रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का नाम पनामा मामले में है...अगर आप सेलेक्टिव काम करेंगे तो लोग इसे पसंद नहीं करेंगे।''


03 Nov 2023, 8:53 PM

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से मुलाकात की, अमेरिका के समर्थन को दोहराया

03 Nov 2023, 8:18 PM

CWC 2023 में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन

आज लखनऊ में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैच में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर अपनी चौथी जीत दर्ज की। नीदरलैंड्स के 180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगान टीम ने 31.3 ओवरों में ही 7 विकेट से मैच जीत लिया। तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी प्लेयर ऑफ द मैच रहे। इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने जहां नीदरलैंड्स को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया है, वहीं पाकिस्तान को पछाड़कर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है।


03 Nov 2023, 8:09 PM

बिहार : पुरी-जयनगर एक्सप्रेस के ओवरहेड वायर में लगी आग, यात्री सुरक्षित

पुरी-जयनगर वीकली एक्सप्रेस के ओवरहेड वायर में शुक्रवार को आग लग गई। हालांकि, यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, सभी सुरक्षित हैं।

घटना पटना-हावड़ा मुख्य मार्ग पर सिमुलतला और गोरपारन रेलवे स्टेशनों के बीच कोटरवा जंगल में हुई। ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण ड्राइवर इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगा सका। ट्रेन को सामान्य प्रक्रियाओं के साथ रोक दिया गया, जबकि पुरी एक्सप्रेस कुछ लोहे की छड़ें तोड़ते हुए प्रभावित क्षेत्र को पार कर गई।

घटना के बाद ट्रेन चालक आर बेसेरा ने सिमुलतला रेलवे स्टेशन के ऑन-ड्यूटी स्टेशन मास्टर महेश कुमार को सूचित किया और उन्होंने पूर्व मध्य रेलवे के अन्य अधिकारियों को जानकारी दी। 

03 Nov 2023, 8:08 PM

दिल्ली पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे 11 अपराधियों को धरा

राष्ट्रीय राजधानी में एक आभूषण की दुकान को लूटने की योजना बना रहे 11 अपराधियों को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुुलिस ने उनके कब्‍जेे से दो राइफल, एक डबल बैरल बंदूक, तीन बंदूकें, देशी पिस्तौल और गोलियां बरामद की हैं।


03 Nov 2023, 7:53 PM

इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जब तक हमास बंधकों को मुक्त नहीं कर देता, तब तक संघर्ष विराम से इनकार 

03 Nov 2023, 7:26 PM

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने नाबालिग बेटी का किया शारीरिक शोषण, एफआईआर दर्ज

 दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी 11 वर्षीय बेटी की कथित तौर पर पिटाई करने के आरोप में अपने एक हेड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने बताया कि गुरुवार रात 10:30 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी। जिसमें एक लड़की के बारे में बताया गया था, जो अपने माता-पिता द्वारा शारीरिक शोषण का शिकार हुई थी।


03 Nov 2023, 7:25 PM

सीबीआई ने भुवनेश्वर में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया

सीबीआई ने भुवनेश्वर में एक व्यक्ति से 6,500 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में एक सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, पीएजी (ऑडिट -1) को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान संतोष कुमार पाणिग्रही के रूप में हुई है। सीबीआई के मुताबिक, पाणिग्रही के खिलाफ भुवनेश्वर में एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया। 

आरोप शिकायतकर्ता के दफ्तर के मेडिकल बिलों के संबंध में कोई ऑडिट आपत्ति नहीं उठाने के बदले में आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता से 6,500 रुपये की रिश्वत मांगने के इर्द-गिर्द घूमते हैं।

03 Nov 2023, 6:54 PM

बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में छठ घाट का निरीक्षण किया


03 Nov 2023, 6:54 PM

राजस्थान विधानसभा चुनाव :आम आदमी पार्टी (AAP) ने 26 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की

03 Nov 2023, 6:36 PM

नोएडा: सांप के जहर मामले में एल्विश यादव समेत छह लोगों के खिलाफ FIR दर्ज़, कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा


03 Nov 2023, 6:10 PM

त्योहारी सीजन में खाने-पीने की चीज़ों के दाम में लगी आग, प्रियंका गांधी बोलीं- लोग कैसे मनाएंगे दिवाली 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को महंगाई को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि प्याज, चीनी और अन्य वस्तुओं सहित अधिकतर आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि आदमी क्या खायेगा और क्या खिलायेगा? त्योहार की खुशी कैसे मनायेगा? सरकार जवाब दे।'

03 Nov 2023, 6:00 PM

विश्व कप 2023: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम कोलकाता पहुंची


03 Nov 2023, 5:58 PM

बिहार के छपरा में भगदड़ में दो की मौत, कई घायल

बिहार के छपरा शहर में शुक्रवार सुबह एक धार्मिक कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। जिसमें दो महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मस्ती चक इलाके में 'गायत्री यज्ञ' के लिए सौ से अधिक भक्त एकत्र हुए थे। जैसे ही यज्ञ का गेट खुला, श्रद्धालु लापरवाही से अंदर घुसने लगे जिससे भगदड़ मच गई। 

सूचना मिलने पर जिला प्रशासन हरकत में आया और पीड़ितों को बचाया। दो बेहोश महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

03 Nov 2023, 5:53 PM

दिल्ली में हमलावरों ने व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

दिल्ली के कंझावला इलाके में अज्ञात हमलावरों ने 26 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि मृतक की पहचान गांव पूठ खुर्द निवासी अजय डबास के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात कंझावला थाने में श्री अग्रसेन इंटरनेशनल हॉस्पिटल (रोहिणी) से गोली लगने से घायल एक बेहोश व्यक्ति के भर्ती होने की सूचना मिली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "स्थानीय पुलिस अस्पताल पहुंची और पता चला कि घायल को मृत घोषित कर दिया गया है। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में भेज दिया गया।"

आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस टीमें अपराध का पता लगाने और दोषियों की पहचान करने के लिए इलाके में सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही हैं।


03 Nov 2023, 5:47 PM

वायु प्रदूषण : दिल्ली सरकार ने स्मॉग टावर बंद करने के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली में धुंध और हाई प्रदूषण का स्तर जारी है। वहीं, कनॉट प्लेस में लगा स्मॉग टावर बंद है। इस टावर का सीएम केजरीवाल ने 2021 में औपचारिक रूप से अनावरण किया गया था।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने स्मॉग टावर बंद होने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। 

03 Nov 2023, 5:38 PM

 झारखंड: कॉलेज छात्रा का आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के मामले में तीन गिरफ्तार

 झारखंड के चाईबासा जिले के किरिबुरू में एक कॉलेज छात्रा का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में पुलिस ने तीन युवकों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इस मामले में मुख्य आरोपी अब भी फरार है। पीड़िता की थाने में लिखित शिकायत की थी कि वह ओडिशा में पढ़ाई कर रही थी, तब एक युवक के साथ उसका प्रेम संबंध विकसित हो गया। बाद में किन्हीं वजहों से उससे संबंध खत्म हो गया, लेकिन युवक ने निजी क्षणों के आपत्तिजनक वीडियो के आधार पर उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश की।


03 Nov 2023, 5:12 PM

दिल्ली: दिल्ली में वायु गुणवत्ता आज 'गंभीर' श्रेणी

03 Nov 2023, 4:55 PM

जिस दिल्ली को अमेरिका ने सबसे हरा-भरा और स्वच्छ शहर का पुरस्कार दिया था उसी दिल्ली को आज सब लोग प्रदूषित कह रहे हैं- अरविंदर सिंह लवली 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा, "जिस दिल्ली को अमेरिका ने सबसे हरा-भरा और स्वच्छ शहर का पुरस्कार दिया था उसी दिल्ली को आज सब लोग प्रदूषित कह रहे हैं। मेट्रो और सरकारी परियोजनाओं में देरी होगी तो स्वाभाविक है कि धूल उड़ेगी। सड़कें टूटी हुई हैं। इससे ज्यादा शर्म की बात क्या होगी कि पिछले 8 सालों में दिल्ली में एक भी नया परिवहन माध्यम नहीं लाया गया है।"


03 Nov 2023, 4:38 PM

बीजेपी, AAP और अरविंद केजरीवाल से डरती है- AAP मंत्री आतिशी 

AAP मंत्री आतिशी ने कहा, "CM अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए ED का यह समन सिर्फ एक शुरुआत है, वे AAP के अन्य नेताओं को बुलाएंगे, नेताओं के आवास पर छापेमारी करेंगे, AAP विधायकों, मंत्रियों और सांसदों को गिरफ्तार करेंगे। क्योंकि बीजेपी AAP और अरविंद केजरीवाल से डरती है। हमारी भविष्यवाणी सच साबित हो गई जब ED ने हमारे मंत्री और पटेल नगर से विधायक राज कुमार आनंद के आवास पर छापा मारा।"

03 Nov 2023, 4:21 PM

अरविंदर सिंह लवली सहित दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने प्याज की कीमतों और प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली सहित दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी और प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।


03 Nov 2023, 3:57 PM

रविशंकर प्रसाद पहले खुद तो कहीं से चुनाव जीत कर बताएं: कमलनाथ

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद के बयान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, "रविशंकर प्रसाद पहले खुद तो कहीं से चुनाव जीत कर बताएं।"

03 Nov 2023, 3:15 PM

नोएडा में सांप के जहर मामले में गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही पुलिस 

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सांप के जहर मामले में एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। गिरफ्तार आरोपी को नोएडा सेक्टर 49 थाने से ले जाया जा रहा है, उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।


03 Nov 2023, 3:05 PM

राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) राजेंद्र राठौड़ ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तारानगर निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया

03 Nov 2023, 2:42 PM

यूपी के मथुरा के CMO कार्यालय में क्लोरीन गैस रिसाव से हड़कंप, 10 नर्सिंग छात्राएं अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के मथुरा में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय परिसर में रखे एक सिलेंडर से क्लोरीन गैस रिसाव की घटना सामने आई है। कम से कम 10 नर्सिंग छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मथुरा के CMO डॉ. अजय कुमार वर्मा ने कहा, "कल हमें एक अजीब सी गंध महसूस हुई। अग्निशमन विभाग को बुलाया गया, उन्होंने हर चीज का निरीक्षण किया और स्थिति को नियंत्रित किया। आज सुबह 11 बजे से फिर से गंध आने लगी। अग्निशमन विभाग ने समस्या का पता लगाया। कुछ छात्र चिंतित थे, उन्हें बाहर लाया गया। उनमें से कुछ ने चिंता के कारण उल्टी कर दी, लेकिन वे सभी स्थिर हैं। हम उन्हें अस्पताल ले गए लेकिन वे सभी स्थिर हैं। कोई लापरवाही नहीं है, यह एक पुराना पंपिंग स्टेशन था और सिलेंडर खाली थे। गैस क्लोरीन होगी।"


03 Nov 2023, 2:13 PM

छत्तीसगढ़ चुनाव: खड़गे ने पीएम मोदी और अमित शाह पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पीएण मोदी और अमित शाह आने वाले हैं। वे यहां आकर प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं, झूठ बोलकर कांग्रेस को बदनाम करते हैं। वे कुछ ऐसा ही कर्नाटक में भी किया करते थे, लेकिन हमने कर्नाटक में बीजेपी की 40 फिसदी भ्रष्टाचार वाली सरकार को हटा दिया।

03 Nov 2023, 2:07 PM

यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने पर मेनका गांधी की प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश पुलिस ने रेव पार्टियों में सांप का जहर उपलब्ध कराने के आरोप में यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बीजेपी सांसद और पीपल फॉर एनिमल्स (PFA) की संस्थापक मेनका गांधी ने कहा, "उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। यह ग्रेड-1 अपराध है यानी सात साल की जेल। PFA ने जाल बिछाया और इन लोगों को पकड़ लिया। वे अपने वीडियो में सांपों की लुप्तप्राय प्रजातियों का उपयोग करते हैं। बाद में हमें पता चला कि वह नोएडा और गुरुग्राम में सांपों का जहर बेचते हैं।


03 Nov 2023, 1:49 PM

ICC विश्व कप: नीदरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

ICC विश्व कप: भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में नीदरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

03 Nov 2023, 1:22 PM

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सचिवालय में सभी संबंधित विभागों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर और GRAP-3 उपायों के सख्त कार्यान्वयन के मुद्दे पर दिल्ली सचिवालय में सभी संबंधित विभागों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।


03 Nov 2023, 1:08 PM

हमारा घोषणापत्र जनता से जुड़े हुए मुद्दों पर आएगा और हम चुनाव जीतेंगे- राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, "सरकार (राजस्थान सरकार) ने बहुत अच्छा काम किया है। विकास के कई काम हुए हैं। हमारा घोषणापत्र जनता से जुड़े हुए मुद्दों पर आएगा और हम चुनाव जीतेंगे।"

03 Nov 2023, 12:27 PM

देश के जिन अधिकारियों पर भ्रष्टाचार रोकने का जिम्मा, वो ले रहे रिश्वत, ED के 2 अधिकारी गिरफ्तार- कांग्रेस

दिल्ली के कांग्रेस मुख्याल में प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि देश के जिन अधिकारियों पर भ्रष्टाचार रोकने की जिम्मेदारी है, वह खुद रिश्वत ले रहे हैं। राजस्थान में ईडी के दो अधिकारी चिट फंड मामले को रफा-दफा करने के लिए 15 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी सरकार को ED की रेट लिस्ट सार्वजनिक करनी चाहिए। अगर छोटे लेवल के अधिकारियों की रेट लिस्ट 15 लाख रुपए है तो इनसे ऊपर के अधिकारियों का क्या रेट होगा? ED, CBI, IT ये सभी BJP के 'सरकार प्रचारक' हैं। इनको टारगेट दिया जाता है कि किस तरह से विपक्षी नेताओं को डराकर BJP में शामिल करवाना है। ये मोदी जी का टूलकिट है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि देश की जांच एजेंसियां शक्तिशाली और निर्भिक रहें। जब तक नेता विपक्ष में हैं, वह भष्टाचारी हैं। लेकिन बीजेपी में शामिल होते ही वे साफ हो जाते हैं। हम मोदी सरकार से कहना चाहते हैं कि आप इन एजेंसियों को मजबूत कीजिए, मजबूर नहीं।

उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपना काम निर्भीकता से करते हुए राजस्थान में ED अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा। इसे लेकर 'बड़े साहब' ने इमरजेंसी मीटिंग रखी थी कि उनके फ्रंट लाइन वॉरियर्स को असली एजेंसी से कैसे बचाया जाए। BJP सरकार निष्पक्ष संस्थाओं को रौंद रही है। देश के सामने यह एक गंभीर खतरा है।


03 Nov 2023, 11:57 AM

दिल्ली: वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'गंभीर' श्रेणी में है। वीडियो जहांगीरपुरी क्षेत्र से ड्रोन से ली गई

03 Nov 2023, 11:42 AM

दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित "स्मॉग टॉवर" को चालू नहीं है, करीब 20 करोड़ की लागत से 2021 में इसका उद्घाटन किया गया था 

दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित "स्मॉग टॉवर" को चालू नहीं है। लगभग 20 करोड़ की लागत से 2021 में इसका उद्घाटन किया गया था। सीपीसीबी (केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता आज 'गंभीर' श्रेणी में है।


03 Nov 2023, 10:10 AM

बीजेपी ने राजस्थान में आगामी चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की 

03 Nov 2023, 10:03 AM

केरल में एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने कोचीन हवाई अड्डे पर यात्री को रोका और उसके कब्जे से विदेशी मूल के सोने के बटन, अंगूठी, हेयर क्लिप जब्त की

केरल में एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने 2 नवंबर को कोचीन हवाई अड्डे पर एक यात्री को रोका और उसके कब्जे से विदेशी मूल के सोने के बटन, अंगूठी और हेयर क्लिप जब्त की। जींस की तीन जोड़ी में बटन सिले हुए थे। जब्त किए गए कुल 216 ग्राम सामान की कीमत 11,63,981 रुपए है।


03 Nov 2023, 9:25 AM

राज्य का नाम कर्नाटक किए हुए 50 साल हो गए हैं। राज्य के लोगों और सरकार के पास इसे मनाने का मौका है- उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, ''राज्य का नाम कर्नाटक किए हुए 50 साल हो गए हैं। राज्य के लोगों और सरकार के पास इसे मनाने का मौका है। सरकार ने पूरे साल जश्न मनाने का फैसला किया है। कन्नड़ ज्योति को कल लॉन्च किया गया था। इसी की अगली कड़ी में हमने गडग में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। मुख्यमंत्री इस स्वर्ण जयंती के अवसर पर पहले ही भुवनेश्वरी भवन के निर्माण की घोषणा कर चुके हैं।

03 Nov 2023, 9:03 AM

प्रवर्तन निदेशालय जल जीवन मिशन मामले में राजस्थान में 25 स्थानों पर तलाशी ले रही है: सूत्र


03 Nov 2023, 8:22 AM

दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 'बहुत खराब' श्रेणी में है। वीडियो अक्षरधाम से है 

03 Nov 2023, 8:09 AM

दिल्ली में बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता, सभी प्राइमरी स्कूल अगले 2 दिन के लिए किए गए बंद

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में पहुंच गई है। लोधी रोड इलाके में AQI 438, जहांगीरपुरी में 491, आरके पुरम इलाके में 486 और IGI एयरपोर्ट (टी 3) के आसपास 473 है। इस बीज दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia