बड़ी खबर LIVE: हैदराबाद में अमित शाह, माधवी लता समेत BJP नेताओं पर केस दर्ज, जानें आरोप

तेलंगाना के हैदराबाद में चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जी किशन रेड्डी, टी यमन सिंह और पार्टी नेता राजा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

03 May 2024, 10:46 PM

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकवादी ठिकाने से हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के एक ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद बरामद किये। एक अधिकारी ने बताया, "बांदीपोरा के अरगम इलाके में सुरक्षा बलों ने चांगली के जंगलों में आतंकवादियों के एक ठिकाने से एके सीरीज के दो राइफल, चार एके मैगजीन और इसके कुछ कारतूस बरामद किये हैं। कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।"

सेना के 13 आरआर, बांदीपोरा पुलिस और सीआरपीएफ की तीसरी बटालियन ने संयुक्त रूप से इस अभियान को अंजाम दिया। सुरक्षा बल घाटी में निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए आतंकवादी ठिकानों को नष्ट करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं।

03 May 2024, 10:33 PM

चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी के पैर में आई मोच, कार्यकर्ताओं ने सहारा देकर मंच से उतारा

बिहार में विपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त है। वह प्रतिदिन पांच-छह सभाएं कर रहे हैं। इस बीच, शुक्रवार को एक चुनावी रैली के दौरान उनके पैर में मोच आ गई। मंच से आरजेडी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें सहारा देकर नीचे उतारा।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अररिया के सिमराहा, फारबिसगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान, मंच पर उनके पैर में मोच आ गई। मंच से कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने सहारा देकर उन्हें उतारा। इसका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एक आरजेडी कार्यकर्ताओं के मुताबिक, अररिया से तेजस्वी दरभंगा जाएंगे जहां डॉक्टरों की सलाह लेंगे। तेजस्वी के दरभंगा में ही रात्रि विश्राम करने का कार्यक्रम है। वह पिछले दो दिन से दरभंगा में डेरा डाले हुए हैं। अररिया में तीसरे चरण के तहत 7 मई को मतदान होना है। यहां बीजेपी उम्मीदवार और वर्तमान सांसद प्रदीप सिंह की सीधी टक्कर आरजेडी के मोहम्मद शाहनवाज आलम से है।

03 May 2024, 9:50 PM

हैदराबाद में अमित शाह, माधवी लता और कई BJP नेताओं पर केस दर्ज, चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप

तेलंगाना के हैदराबाद में बीजेपी की हैदराबाद उम्मीदवार माधवी लता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य पार्टी प्रमुख जी किशन रेड्डी, टी यमन सिंह और पार्टी नेता राजा सिंह के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।


03 May 2024, 9:50 PM

दिल्ली में इंडिया अलायंस कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई, प और कांग्रेस नेताओं ने चुनाव अभियान समन्वय पर चर्चा की

03 May 2024, 9:09 PM

दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक कैदी की दूसरे ने की हत्या

दिल्ली के तिहाड़ जेल में खाने को लेकर हुए विवाद में एक 29 वर्षीय कैदी की एक अन्य कैदी ने हत्या कर दी। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। घटना जेल नंबर 3 में हुई जहां मृतक कैदी सेवादार के रूप में काम करता था। उसकी पहचान शकूरपुर निवासी दीपक के रूप में हुई है। वह डकैती और हत्या के एक मामले में जेल में बंद था।


03 May 2024, 9:08 PM

बिजनौर में एक तरफा प्यार में छात्र ने शिक्षिका को मारी गोली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के बिजनौर के कोतवाली शहर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक छात्र ने एकतरफा प्यार में शिक्षिका को गोली मार दी। शिक्षिका को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मामला आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर का है।

03 May 2024, 8:20 PM

हमारी सरकार आई तो हम जाति जनगणना, आर्थिक सर्वेक्षण और सभी संगठनों का सर्वे करेंगेः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आज पुणे में कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में स्पष्ट रूप से लिखा है- जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो हम जाति जनगणना, आर्थिक सर्वेक्षण और सभी संगठनों का सर्वेक्षण करेंगे। हम पता लगाएंगे कि प्रेस-मीडिया, कॉरपोरेट जगत, निजी अस्पतालों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कितने लोग पिछड़े वर्ग, एससी और एसटी से हैं। इससे सच्चाई सामने आ जाएगी। जनता को उनकी भागीदारी का पता चलेगा। यह एक क्रांतिकारी कदम है। जिस दिन जातीय जनगणना होगी, उस दिन देश के लोगों को भारत की हकीकत पता चल जाएगी।


03 May 2024, 8:16 PM

राहुल गांधी के रायबरेली से लड़ने पर पीएम मोदी के तंज पर खड़गे का पलटवार, कहा- छोटी बातें करके वो छोटा बनना चाहते हैं

राहुल गांधी के रायबरेली से उम्मीदवारी पर पीएम मोदी के तंज पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वह अपनी गरिमा को त्यागकर छोटी-मोटी बातें और हमले करते हैं. उनका जवाब देने का कोई मतलब नहीं है। कौन डरता है? क्या आडवाणी ने दो सीटों से नामांकन दाखिल नहीं किया था? क्या (अटल बिहारी) वाजपेयी ने ऐसा नहीं किया? छोटी बातें करके वो छोटा बनना चाहते हैं।'

03 May 2024, 8:12 PM

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी छात्र संघ ने रोहित वेमुला मौत पर पुलिस की रिपोर्ट के खिलाफ प्रदर्शन किया


03 May 2024, 7:50 PM

आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य की जनसभा में मंच पर फेंका गया जूता

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य की जनसभा के दौरान मंच पर जूता फेंका गया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि इससे पहले मौर्य के काफिले को काले झंडे दिखाए गये और कार पर स्याही भी फेंकी गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मौर्य फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान एक युवक ने मंच पर जूता फेंका जो मंच पर लगे मोबाइल रिकार्डिंग स्टैंड से टकराया।

इस घटना से वहां अफरा-तफरी मच गयी। हालांकि पुलिस ने युवक को तत्काल पकड़ लिया और उसे थाने ले गयी। डौकी थाने के निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि युवक की पहचान धर्मेंद्र धाकरे के तौर पर की गई है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के अनुसार फतेहाबाद रोड पर अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को काले झंडे दिखाये और कार पर स्याही भी फेंकी। भीड़ को तितर बितर करने के क्रम में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।

03 May 2024, 7:48 PM

गुरुग्राम की झुग्गी बस्ती में लगी भीषण, 240 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक

गुरुग्राम के सेक्टर-53 में स्थित एक झुग्गी बस्ती में शुक्रवार को आग लगने की घटना में 240 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। दमकल विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन आग लगने के दौरान जो लोग अपना सामान बाहर निकाल रहे थे, उन्हें मामूली चोटें आई हैं।

अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 10.40 बजे खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में रिसाव होने के कारण आग लगी और जल्द ही इसने अन्य झुग्गियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि बंजारा मार्केट के पास एक झुग्गी बस्ती में करीब 100 सिलेंडर फट गए।

पुलिस ने बताया कि निवासियों ने अग्निशमन विभाग को इस बारे में सूचना दी, जिसके बाद दमकल की दस गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकलकर्मियों ने पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

उन्होंने बताया कि झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोग मजदूर, आदेशपाल और सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते हैं। अधिकारी ने बताया, ''एक छोटे सिलेंडर के फट जाने से आग ज्यादा फैल गई। इस पर काबू पाने में पांच घंटे की मशक्कत करनी पड़ी। आग में करीब 240 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं।''


03 May 2024, 7:46 PM

दिल्लीः कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज ने किया नामांकन

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में भी नामांकन की प्रक्रिया शुरू होते ही उम्मीदवारों ने अपना नामांकन करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता उदित राज ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

03 May 2024, 7:10 PM

नरेंद्र मोदी देश के सामने खुलेआम भ्रष्टाचार कर रहे हैं, लेकिन मीडिया खामोश है, कुछ नहीं कहताः राहुल गांधी

रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने पुणे में कहा कि चुनावी बॉन्ड योजना अवैध है। भ्रष्टाचार हुआ है। बंद कर दो इसे। क्या आप जानते हैं कि चुनावी बॉन्ड योजना में क्या हो रहा था?...पीएम मोदी कहते हैं कि वह राजनीति को साफ कर रहे हैं। यदि वह राजनीति को स्वच्छ कर रहे हैं तो उन्होंने सभी दानदाताओं के नाम क्यों छुपाये? जब इनके नाम सामने आए तो पता चला कि एक कंपनी को हजारों करोड़ रुपये का ठेका मिलता है और उसके तुरंत बाद कंपनी बीजेपी को पैसा दे देती है। सीबीआई एक कंपनी के खिलाफ मामला खोलती है, वह कंपनी बीजेपी को हजारों करोड़ रुपये देती है और मामला बंद हो जाता है। नरेंद्र मोदी देश के सामने खुलेआम भ्रष्टाचार कर रहे हैं. लेकिन मीडिया कुछ नहीं कहता..."


03 May 2024, 7:05 PM

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में रोड शो किया

03 May 2024, 6:54 PM

रायबरेली सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने सोनिया और प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली में पार्टी कार्यालय में पूजा की


03 May 2024, 6:34 PM

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस और AAP की नई दिल्ली में बैठक

03 May 2024, 6:10 PM

हिमाचल के कांगड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार आनंद शर्मा का भव्य स्वागत, भाजपा पर साधा निशाना

 कांगड़ा हवाई अड्डे पर कांग्रेस उम्मीदवार आनंद शर्मा का पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने टिकट देने के लिए कांग्रेस आलाकमान का आभार जताया।

आनंद शर्मा ने कहा कि मैं बचपन से हिमाचल आता रहा हूं। जब छोटा था तो हर नवरात्र पर माता-पिता मुझे कांगड़ा मंदिर और ज्वाला जी मंदिर लेकर आते थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इससे पहले मुझे केंद्रीय मंत्री बनाया, उस समय भी हमने हिमाचल के लिए काफी काम किया। शिमला मेरी जन्मभूमि है, कर्म भूमि हिमाचल और पूरा देश रहा है। केंद्रीय मंत्री रहते हुए हिमाचल में कई संस्थान खोले गए हैं।


03 May 2024, 6:03 PM

महाराष्ट्र के अकोला में दो कारों की टक्कर में दो नवजात समेत छह की मौत

 महाराष्ट्र के अकोला जिले में शुक्रवार को दो कारों की टक्कर में दो नवजात समेत छह लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पीड़ितों में विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) किरण सरनाईक के रिश्तेदार भी शामिल हैं। वह अमरावती शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

03 May 2024, 6:01 PM

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर सीकरी में रोड शो किया


03 May 2024, 6:00 PM

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने रायबरेली में पार्टी कार्यालय में 'पूजा' की

03 May 2024, 5:59 PM

लोकसभा चुनाव 2024: पंजाब के सीएम और आप नेता भगवंत मान ने पटियाला में रोड शो किया


03 May 2024, 5:42 PM

कनाडा में कई वाहनों की टक्कर में भारतीय दंपत्ति और उनके पोते समेत चार की मौत

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में कई वाहनों की भीषण टक्कर हो जाने से एक भारतीय दंपत्ति और उनके तीन महीने के पोते समेत चार लोगों की मौत हो गई।

यह घटना उस दौरान हुई जब पुलिस एक शराब की दुकान में लूटपाट के संदिग्ध का पीछा कर रही थी और वह गलत दिशा में गाड़ी चला रहा था।

पुलिस ने बताया कि टोरंटो से लगभग 50 किलोमीटर पूर्व में व्हिटबी में राजमार्ग 401 पर हुए हादसे में सभी चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

03 May 2024, 5:38 PM

दिल्ली: NSG और दिल्ली पुलिस की स्वाट टीम मॉक ड्रिल के लिए नए संसद भवन पहुंची


03 May 2024, 5:23 PM

राजस्थान के राजसमंद में विदेशी नागरिक की मकान की बालकनी से गिरकर मौत

राजस्थान के राजसमंद जिले के रेलमगरा थाना क्षेत्र स्थित दरीबा खदान में कार्यरत 38 वर्षीय एक विदेशी नागरिक की बालकनी से गिरने के कारण मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

03 May 2024, 4:49 PM

निश्चित तौर पर वे स्मृति ईरानी को भारी मतों से हराएंगे: उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय  

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर कहा, "कांग्रेस के उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा स्मृति ईरानी की नींद उड़ा देंगे, उनके एक-एक घर, गांव की जानकारी है। उन्होंने यहां 25 साल से ज्यादा काम किया है... निश्चित तौर पर वे स्मृति ईरानी को भारी मतों से हराएंगे।"


03 May 2024, 4:00 PM

प्रधानमंत्री की एक भी घोषणाएं सही नहीं हुई, सभी घोषणाएं जुमला साबित हुई हैं: चम्पाई सोरेन

प्रधानमंत्री के झारखंड दौरे पर झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा, "कोई असर नहीं होगा। 10 साल देख लिया है... उनकी एक भी घोषणाएं सही नहीं हुई। सभी घोषणाएं जुमला साबित हुई हैं। 10 साल में जनता उन्हें समझ गई है..."

03 May 2024, 3:40 PM

इस बार पीडीए एनडीए को हराएगा: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "ये(BJP) 400 पार नहीं, 400 हारने जा रहे हैं। इसका प्रमाण है कि अब वे 400 पार का नारा नहीं लगा रहे हैं। इस बार पीडीए एनडीए को हराएगा। जिस प्रकार से ये संविधान को चोट पहुंचाना चाहते हैं और संविधान को बदलना चाहते हैं। ये डबल इंजन की सरकार वाले हैं लेकिन इनकी हॉर्डिंग में डबल इंजन नहीं दिख रहा। यह बुलडोजर रैली कुछ नहीं होती है रोजगार मिलता तो जनता को लाभ होता।"


03 May 2024, 2:42 PM

राहुल गांधी ने रायबरेली से किया नामांकन, सोनिया-प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे रहे मौजूद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। उन्होंने सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में नामांकन किया।

03 May 2024, 2:33 PM

बिहार: पटना के बुद्ध कॉलोनी थाना क्षेत्र के बांस घाट पर लीग आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद


03 May 2024, 2:13 PM

उत्तर प्रदेश: रायबरेली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया

03 May 2024, 1:45 PM

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया 

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "INDIA गठबंधन की ये दो सीटें, अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के हिस्से आई हैं। किस सीट से वे किसे चुनाव लड़ाते हैं ये कांग्रेस का अपना आकलन है। कौन कहां से लड़ रहा है, ये तो कोई भी किसी के विषय में पूछ सकता है। प्रधानमंत्री दक्षिण भारत से क्यों नहीं लड़ रहे हैं? ये कांग्रेस भी पूछ सकती है। लेकिन इन सब बातों से जो पूरा चुनाव है और उसके जो मुद्दे हैं वो हल्के हो जाएंगे।"


03 May 2024, 1:39 PM

आगामी लोकसभा चुनाव: रायबरेली से राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे रायबरेली कांग्रेस कार्यालय पहुंचे

03 May 2024, 1:35 PM

दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी ने अपना नामांकन दाखिल किया


03 May 2024, 1:34 PM

कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार करण भूषण सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार करण भूषण सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। करण भूषण सिंह ने कहा, "यह मेरी जिंदगी के सबसे बड़े पलों में से एक है। मैं कैसरगंज की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं और उनसे अनुरोध करता हूं कि वे अपना आशीर्वाद मुझ पर बनाए रखें।"

03 May 2024, 12:57 PM

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने दाखिल किया नामांकन

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। किशोरी लाल शर्मा ने कहा, "यहां का रण तो जनता के हाथ में है वो किसे जिताएगी और किसे हराएगी। हमारा संगठन यहां पहले से काम कर रहा है और हम उसी के बल पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। जनता बहुत पहले ही मन बना लेती है। चुनाव तो औपचारिकता है। जनता अपने मन में पहले ही धारणा बना लेती है कि पहले जिसे मतदान दिया गया था वो सही था या गलत।"


03 May 2024, 12:45 PM

प्रियंका गांधी बोलीं- अमेठी में एक बार फिर हम सच्चाई-सेवा की राजनीति लाना चाहते हैं वापस

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हम अमेठी में एक बार फिर सच्चाई और सेवा की राजनीति वापस लाना चाहते हैं। हम जनता के बल पर चुनाव लड़ेंगे। अब  मौका आ गया है कि हम सब इस पूरे देश में एक संदेश दें कि हम सेवा की राजनीति वापस चाहते हैं। ये आपका चुनाव है, आप लड़ेंगे, आप जिताएंगे।"

प्रियंका गांधी ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि किशोरी लाल शर्मा जी अमेठी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। किशोरी जी अमेठी की गांव-गलियों और कार्यकर्ताओं को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। वे यहां की समस्याओं को भी भली-भांति समझते हैं। किशोरी जी पिछले 40 साल से आपकी सेवा कर रहे हैं। इसलिए मेरा विश्वास है कि आप सभी हमारे साथ मिलकर किशोरी जी को जीत दिलाएंगे।

03 May 2024, 12:15 PM

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रायबरेली गेस्ट हाउस पहुंचे


03 May 2024, 12:13 PM

के.एल. शर्मा बहुत समय से अमेठी को संभाल रहे हैं, अमेठी के हर गांव और हर गली को वे जानते हैं- प्रियंका गांधी

अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा की उम्मीदवारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "बहुत अच्छा चुनाव (उम्मीदवार का) है। के.एल. शर्मा बहुत समय से अमेठी को संभाल रहे हैं। अमेठी के हर गांव और हर गली को वे जानते हैं।"

03 May 2024, 11:56 AM

मैं पूरी कोशिश करूंगा कि यहां मेहनत करूं- अमेठी लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने

अमेठी लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने कहा, "मैं मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी सभी का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को अपने पारिवारिक सीट की जिम्मेदारी दी है। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि यहां मेहनत करूं। मैं 40 साल से इस क्षेत्र की सेवा कर रहा हूं। मैंने राजीव गांधी के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी।"


03 May 2024, 11:03 AM

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय की प्रतिक्रिया

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा, "हम लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग थी और हम चाहते थे कि हम सबके नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें। पार्टी के कार्यकर्ताओं को और अमेठी-रायबरेली के गांव को वे (राहुल गांधी) जानते हैं। रायबरेली एक परंपरागत सीट है जहां हमेशा विकास का कार्य हुआ है, अमेठी में भी वही हाल है। मैं राहुल गांधी को जीत की अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं। इसका जबरदस्त असर आने वाले पांचों चरणों के चुनाव पर पड़ने वाला है।"

03 May 2024, 10:38 AM

प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस सासंद राहुल गांधी, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी अमेठी के फुरसतगंज हवाईअड्डे पर पहुंचे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस सासंद राहुल गांधी, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत अमेठी के फुरसतगंज हवाईअड्डे पर पहुंचे। रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अमेठी से पार्टी नेता केएल शर्मा के नामांकन दाखिल करेंगे।


03 May 2024, 10:19 AM

खुशी की बात है कि श्री किशोरी लाल जी को कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बनाया है- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, "किशोरी लाल शर्मा जी से हमारे परिवार का वर्षों का नाता है। अमेठी, रायबरेली के लोगों की सेवा में वे हमेशा मन-प्राण से लगे रहे। उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है। आज खुशी की बात है कि श्री किशोरी लाल जी को कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बनाया है। किशोरी लाल जी की निष्ठा और कर्तव्य के प्रति उनका समर्पण अवश्य ही उन्हें इस चुनाव ने सफलता दिलाएगा।"

03 May 2024, 10:05 AM

बीजेपी नेता इमरती देवी को लेकर दिए अपने बयान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की प्रतिक्रिया

बीजेपी नेता इमरती देवी को लेकर दिए अपने बयान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, "कल मैं ग्वालियर था वहां एक ऑडियो को लेकर मेरे से पत्रकारों ने सवाल किया जिसमें मेरी केवल भावना सवाल को टालने की थी उस संदर्भ में मैंने जो वक्तव्य दिया उसको तोड़-मरोड़कर गलत प्रस्तुत किया जा रहा है। इमरती देवी जी का जहां तक सवाल है वे मेरी बड़ी बहन हैं और बड़ी बहन मां जैसी होती है। मेरी कोई नीयत नहीं थी। मेरे बयान से किसी की भी भावना को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी चाहता हूं।"


03 May 2024, 8:46 AM

यूपी: रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे, कांग्रेस कार्यलय में तैयारियां की जा रही हैं

03 May 2024, 8:04 AM

कांग्रेस की नई ल‍िस्‍ट में ऐलान, रायबरेली से राहुल गांधी, अमेठी से केएल शर्मा लड़ेंगे चुनाव


03 May 2024, 7:57 AM

लखनऊ में CPI नेता अतुल अंजान का निधन, काफी दिनों से चल रहे थे बीमार

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कद्दावर नेता अतुल अंजान का शुक्रवार को निधन हो गया। कुछ दिनों से बीमार चल रहे अतुल अंजान ने लखनऊ के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह बीते एक महीने से लखनऊ के गोमतीनगर स्थित मेयो अस्पताल में कैंसर से जूझ रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia