बड़ी खबर LIVE: उत्तराखंड कैबिनेट ने समान नागरिक संहिता पर रिपोर्ट को दी मंजूरी, अब विधानसभा में होगा पेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री आवास पर हो रही बैठक में उत्तराखंड कैबिनेट ने यूसीसी रिपोर्ट को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद इस रिपोर्ट को विधानसभा में पेश किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

04 Feb 2024, 10:10 PM

तेलंगानाः रेवंत रेड्डी का आरोप, केसीआर ने सिंचाई परियोजनाएं केंद्र को सौंप दी थीं

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने रविवार को आरोप लगाया कि यह के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पिछली बीआरएस सरकार थी, जिसने कृष्णा और गोदावरी नदियों पर सिंचाई परियोजनाएं केंद्र को सौंप दी थीं। लेकिन वे अब कांग्रेस सरकार के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे हैं।

04 Feb 2024, 9:36 PM

शिवराज को याद आए बीते दिन, गीत गाया और पुराने साथियों के संग एक ही प्लेट में खाना खाया

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को अलग ही अंदाज में नजर आए। दरअसल शिवराज ने अपनी पढ़ाई भोपाल में की है और उनके छात्र जीवन के बहुत से साथी हैं। इन्हीं साथियों के एक संगठन हमीदिया ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन ने मिलन समारोह आयोजित किया। यहां उन्होंने अपने पुराने साथियों के साथ एक प्लेट में खाना खाया और गीत भी गुनगुनाया।

04 Feb 2024, 9:35 PM

पश्चिम बंगाल में BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए 20 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति बनाई

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पश्चिम बंगाल इकाई ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में 20 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है।


04 Feb 2024, 9:30 PM

उत्तराखंडः सीएम पुष्कर धामी बोले- आज कैबिनेट बैठक में यूसीसी रिपोर्ट को मंजूरी दी गई, हम इसे कानून बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे

04 Feb 2024, 8:20 PM

कौशांबी में काले झंडे दिखाए जाने पर स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- दलितों, गरीबों, पिछड़ों पर सदियों से हमले जारी

कौशांबी में अपने काफिले को दिखाए गए काले झंडे पर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि दलितों, गरीबों, पिछड़ों पर सदियों से हमले हो रहे हैं, लेकिन हमारी संस्कृति हमलावरों को माफ करने की भी है। मुझे उम्मीद है कि वे अराजकता का रास्ता छोड़ देंगे।


04 Feb 2024, 8:18 PM

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन मुंबई में अपने बंगले 'जलसा' के बाहर एकत्र हुए अपने प्रशंसकों से मिले

04 Feb 2024, 7:29 PM

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज कर डेविस कप प्लेऑफ़ की शानदार शुरुआत की


04 Feb 2024, 7:27 PM

उत्तराखंड कैबिनेट ने समान नागरिक संहिता पर रिपोर्ट को मंजूरी दी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री आवास पर हो रही बैठक में उत्तराखंड कैबिनेट ने यूसीसी रिपोर्ट को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद इस रिपोर्ट को विधानसभा में पेश किया जाएगा।

इसे जरूर पढ़ेंः उत्तराखंड समान नागरिक संहिता: महिलाओं और अल्पसंख्यकों पर कितना पड़ेगा असर

04 Feb 2024, 6:29 PM

झारखंड के बोकारो में राहुल गांधी बोले- बीजेपी किसानों, मजदूरों, युवाओं के साथ अन्याय कर रही है

झारखंड के बोकारो में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी किसानों, मजदूरों, युवाओं के साथ अन्याय कर रही है। न केवल आर्थिक अन्याय हो रहा है, बल्कि सामाजिक अन्याय भी हो रहा है। आदिवासियों की जमीन छीनी जा रही है और वे उनके अधिकार भी नहीं दे रही है। दलितों को दबाया जाता है।


04 Feb 2024, 6:24 PM

ताजा बर्फबारी से लद्दाख का कारगिल बर्फ की सफेद चादर से ढंका

04 Feb 2024, 5:43 PM

कपिल सिब्बल ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर फिर उठाया सवाल, कहा- यह देश की बहुत दुखद स्थिति, इसका अंत कहां होगा?

वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने एक बार फिर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद अब वे कहते हैं, ठीक है, हमने रिमांड के लिए अर्जी दायर की है। अब वे उन्हें 5 फरवरी को रिमांड पर लेंगे और फिर वे उसे एक बयान देने के लिए कहेंगे। फिर वे अदालत को बताएंगे कि देखो, इस आदमी के बयान से इसकी पुष्टि होती है जो पहले से ही अपराधी है। इस संगठन की इस तरह की विश्वसनीयता है। लोगों को फंसाने की कोशिश करना, सरकारों को अस्थिर करना, सुनिश्चित करना कि मौजूदा मुख्यमंत्रियों को मनगढ़ंत सबूतों के आधार पर आरोपी बनाया जाए। यह इस देश की बहुत दुखद स्थिति है और इसका अंत कहां होगा?


04 Feb 2024, 5:26 PM

मस्क और बाइडेन को जान से मारने की धमकी देने पर टेस्ला कर्मचारी गिरफ्तार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और टेक अरबपति एलन मस्क को जान से मारने की धमकी देने वाले टेस्ला कर्मचारी को टेक्सस में गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, 31 वर्षीय जस्टिन मैककौली ने मंगलवार को एक्स पोस्ट में धमकी दी थी, जिसमें उसने लिखा , "जो बाइडेन, एक्स, टेल्सा, एलन मस्क, मैं आप सभी को मारने की योजना बना रहा हूं।" मैककौली ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, "मैं टेक्सस पहुंचूंगा, जहां कई मोर्चों पर वॉर शुरू हो गया है।"

04 Feb 2024, 5:23 PM

यूपी के कौशाम्बी में समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को लोगों ने काले झंडे दिखाए


04 Feb 2024, 5:20 PM

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली को लेकर BJP के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे AAP नेताओं पुलिस ने हिरासत में ले लिया

04 Feb 2024, 4:39 PM

चंडीगढ़ मेंमेयर चुनाव को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया


04 Feb 2024, 4:36 PM

अफसरों का तबादला नहीं होने पर केजरीवाल और LG में फिर ठनी, कहा- जरूर आपकी कोई मजबूरी होगी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि मैंने आपसे बार-बार अनुरोध किया है कि इन दोनों नौकरशाहों के स्थान पर बेहतर अधिकारियों को नियुक्त किया जाए क्योंकि ये बहुत महत्वपूर्ण विभाग हैं। मुझे यकीन है कि आपकी कोई मजबूरी होगी जिसके कारण आप ऐसा करने में असमर्थ हैं, जबकि मुझसे कई बार वादा किया था कि आप उन्हें बदल देंगे।

04 Feb 2024, 4:36 PM

श्रीनगर नगर निगम आयुक्त ने श्रीनगर के लाल चौक पर बर्फ हटाने के काम की स्थिति का निरीक्षण किया


04 Feb 2024, 4:07 PM

तेलंगाना: JMM और कांग्रेस विधायक हैदराबाद के रिसॉर्ट से बेगमपेट हवाई अड्डे के लिए रवाना

JMM और कांग्रेस विधायक हैदराबाद के रिसॉर्ट से बेगमपेट हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए। झारखंड की नई सरकार का फ्लोर टेस्ट कल विधानसभा में होने की संभावना है।

04 Feb 2024, 3:36 PM

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी की चंडीगढ़ इकाई ने नगर निगम कार्यालय के बाहर भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया


04 Feb 2024, 2:38 PM

यूपी ATS ने ISI एजेंट को मेरठ से किया अरेस्ट, आर्मी सीक्रेट्स मॉस्को से पाकिस्तान भेजने का आरोप

रूस की इंडियन एंबेसी में तैनात एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जो भारतीय कर्मचारी होने के बावजूद पाकिस्तानी एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलीजेंस (ISI) के लिए काम कर रहा था। यह गिरफ्तारी मेरठ से हुई है, जिसे यूपी एटीएस ने अंजाम दिया है।

04 Feb 2024, 2:34 PM

2024 में लोकसभा चुनाव के INDIA गठबंधन की स्थापना की गई है- कांग्रेस नेता जयराम रमेश 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ''2024 में लोकसभा चुनाव के INDIA गठबंधन की स्थापना की गई है। इसमें 27 पार्टियां हैं। झारखंड विधानसभा में हम गठबंधन सरकार में हैं लेकिन एक दिन, कांग्रेस अपनी ताकत से झारखंड में स्वतंत्र सरकार बनाएगी।''


04 Feb 2024, 11:54 AM

हमारी सरकार जाने से पूरे बिहार में आक्रोश है। आप किसी से पूछेंगे नौकरी का मतलब तो वह कहेगा तेजस्वी यादव- मनोज झा

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, "हमारी सरकार जाने से पूरे बिहार में आक्रोश है। आप किसी से पूछेंगे नौकरी का मतलब तो वह कहेगा तेजस्वी यादव। आप पूछेंगे नीतीश कुमार का मतलब, तो वह जो बात कहेगा मैं कहना नहीं चाहता हूं।  बिहार के लोग इस बात को याद कर रहे हैं कि 17 वर्षों तक नौकरियों  की भरमार नहीं थी।"

04 Feb 2024, 11:05 AM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में डल झील में ताजा बर्फबारी हुई 


04 Feb 2024, 11:04 AM

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी के आवास पर पहुंची

04 Feb 2024, 11:03 AM

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति बनने का जिनका अधिकार और हक था उन्हें तो ऐसी जगह कर दिया गया जहां सब उन्हें भूल गए। बीजेपी भी उन्हें भूल गई। जब मौका आया तो उन्हें दरकिनार कर दिया गया और अब उन्हें भारत रत्न दे रहे हैं। मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं, वे इसके हकदार हैं। उनका देश के विकास में योगदान रहा है। वे (बीजेपी) लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाकर उनका सम्मान कर सकती थी लेकिन उन्होंने वह नहीं किया।"


04 Feb 2024, 10:07 AM

आदिवासी भाइयों के जल, जंगल, जमीन की रक्षा कांग्रेस पार्टी करती है और करती रहेगी- राहुल गांधी 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा, "पब्लिक सेक्टर यूनिट हिंदुस्तान की जनता की प्रॉपर्टी है, लेकिन मोदी सरकार इन्हें चुनिंदा 2-3 अरबपतियों को पकड़ा रही है, मुझे लगता है थोड़े वक्त में झारखंड की स्टील इंडस्ट्री को भी ये अपने 2-3 मित्रों को पकड़ा देंगे। हम इसके खिलाफ खड़े हैं। आदिवासी भाइयों के जल, जंगल, जमीन की रक्षा कांग्रेस पार्टी करती है और करती रहेगी।"

04 Feb 2024, 9:45 AM

उत्तराखंड: चमोली में ताजा बर्फबारी के साथ शीतलहर जारी


04 Feb 2024, 8:47 AM

INDIA गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए बना है, इसे विधानसभा चुनाव के नजरिए से नहीं लोकसभा चुनाव के नजरिए से देखना चाहिए- जयराम रमेश 

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "INDIA गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए बना है, इसमें ममता बनर्जी, वामपंथी पार्टियां, कांग्रेस पार्टी, कुल 27 पार्टियां हैं। इसे हमें विधानसभा चुनाव के नज़रिए से नहीं लोकसभा चुनाव के नज़रिए से देखना चाहिए... हमने दरवाज़ा बंद नहीं किया है, न ही हमने सीटों को लेकर कोई एकतरफा घोषणा की है। हमारी ओर से बातचीत चल रही है..."

04 Feb 2024, 8:40 AM

उत्तर प्रदेश: भक्त अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम लला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं


04 Feb 2024, 8:11 AM

दिल्ली: विश्व कैंसर दिवस पर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित स्तन कैंसर जागरूकता वॉकथॉन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया

04 Feb 2024, 8:04 AM

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में अटल टनल के आसपास के इलाकों में बर्फबारी हुई


04 Feb 2024, 7:59 AM

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश हुई, इन राज्यों में ओलावृष्टि की संभावना, IMD का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब और हरियाणा में मौसम का मिजाज बदला है। सुबह हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में अगले दो से तीन दिन ठंड से राहत रहेगी। पश्चिमी विभोक्ष के चलते देशभर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी भारी बर्फबारी हो रही है।

दिल्ली समेत यूपी, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में आज हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

;