बड़ी खबर LIVE: मनीष सिसोदिया शराब घोटाले के मुख्य आरोपी, CBI के पास उनके खिलाफ ठोस सबूत: अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा शराब घोटाले केस में मनीष सिसोदिया की तीसरी बार जमानत याचिका को आगे बढ़ाने से साफ है कि सीबीआई के पास उनके खिलाफ ठोस सबूत है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

04 Mar 2023, 11:21 PM

महिला प्रीमियर लीग के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हरा दिया

04 Mar 2023, 11:09 PM

दिल्ली में व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, आठ गिरफ्तार

उत्तरी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में सात नाबालिगों सहित आठ लोगों के एक समूह ने 26 वर्षीय एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। मृतक की पहचान जीवन पार्क निवासी बबलू के रूप में हुई। अधिकारी ने कहा कि घटना गुरुवार को हुई और सात नाबालिगों समेत आठ लोगों को पकड़ा गया है।

पुलिस के अनुसार, गुरुवार को सिरसपुर क्षेत्र के जीवन पार्क से समयपुर बादली थाने में चाकूबाजी की घटना के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम को फोन आया, जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

04 Mar 2023, 11:08 PM

 दिल्ली: स्कूल के गेट पर सिसोदिया का पोस्टर लगाने पर एसएमसी समन्वयक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

 दिल्ली सरकार के स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) की समन्वयक के खिलाफ शनिवार को कथित रूप से पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के समर्थन में पोस्टर लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। सिसोदिया 2021-22 के आबकारी मामले में इस समय सीबीआई की हिरासत में हैं। एक अधिकारी ने कहा कि शास्त्री पार्क इलाके में दिल्ली सरकार के एक स्कूल के मुख्यद्वार पर पोस्टर लगाया गया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शास्त्री पार्क पुलिस स्टेशन में दिल्ली सार्वजनिक संपत्ति विरूपण अधिनियम की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।


04 Mar 2023, 10:43 PM

पेट में कैंची: मंत्री के कार्रवाई के आश्वासन के बाद महिला ने धरना समाप्त किया

केरल में एक महिला जो 2017 में प्रसव के दौरान पेट में कैंची छूट जाने के बाद कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी- उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को दोषी बताया, अस्पताल ने बदले में किसी भी लापरवाही से इनकार किया- महिला ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद प्रदर्शन खत्म कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री जॉर्ज, जो शनिवार को अस्पताल परिसर में एक समारोह के लिए पहुंचे, कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास विरोध स्थल पर गए और हर्षिना को मिलने के लिए आमंत्रित किया।

04 Mar 2023, 10:42 PM

दिल्ली एलजी ने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने फिनलैंड में प्राथमिक प्रभारियों (शिक्षकों) के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। हालांकि उपराज्यपाल ने प्राथमिक प्रभारियों की संख्या 52 से बढ़ाकर 87 कर दी है, जिन्हें प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड जाना था, ताकि शिक्षा विभाग के सभी 29 प्रशासनिक क्षेत्रों से प्राथमिक प्रभारियों का समान प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया जा सके।


04 Mar 2023, 10:40 PM

मंडाविया ने विश्व पुस्तक मेले में 'भारत की वैक्सीन ग्रोथ स्टोरी' का अनावरण किया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को यहां प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में 'इंडियाज वैक्सीन ग्रोथ स्टोरी-फ्रॉम काउपॉक्स टू वैक्सीन मैत्री' नामक पुस्तक का विमोचन किया। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव सज्जन सिंह यादव द्वारा लिखित यह पुस्तक कोविड-19 टीकों के विकास, उत्पादन और वितरण में भारत की उपलब्धि के बारे में विस्तार से बताती है।

04 Mar 2023, 10:07 PM

मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले में मोटरसाइकिल खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत: पुलिस 


04 Mar 2023, 9:49 PM

डब्ल्यूपीएल: टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई ने गुजरात को 208 रनों का लक्ष्य दिया

04 Mar 2023, 9:27 PM

केरल में बीजेपी का शासन, पीएम मोदी की इच्छा के अलावा कुछ नहीं : वेल्लापल्ली नटेसन

श्री नारायण धर्म परिपालन योगम (एसएनडीपी योगम) के सर्वोच्च नेता वेल्लापल्ली नटेसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस टिप्पणी पर चुटकी ली कि केरल में बीजेपी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की इच्छा के अलावा और कुछ नहीं है। वेल्लापल्ली नटेसन ने कहा कि राजनीतिक नेताओं के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करना काफी स्वाभाविक है। तीन उत्तर-पूर्वी राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने यह टिप्पणी की थी।


04 Mar 2023, 9:25 PM

ओडिशा : खनन विभाग का अधिकारी गिरफ्तार, सतर्कता विभाग को 1.64 करोड़ रुपये और आय से अधिक संपत्ति का पता चला

ओडिशा सतर्कता विभाग ने शनिवार को खदान विभाग के अतिरिक्त निदेशक उमेश चंद्र जेना को गिरफ्तार किया। टीम ने जेना को 1.64 करोड़ रुपये नकद और अन्य आय से अधिक संपत्ति (डीए) का पता लगाने के बाद गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जेना को विशेष न्यायाधीश की अदालत में ले जाया गया। भ्रष्टाचार रोधी शाखा के अधिकारियों ने शुक्रवार को ओडिशा के खुर्दा और क्योंझर (केंदुझर) जिलों में 13 स्थानों पर जेना के ठिकानों पर छापेमारी की।

04 Mar 2023, 9:25 PM

दिल्ली में 2 लोगों को गोली मारी, बदमाशों की पहचान हुई

उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के कंझावला इलाके में दो लोगों को गोली मार दी गई। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पीड़ितों की पहचान चांदपुर गांव निवासी मुकुल (20) और चंद्र प्रकाश (24) के रूप में हुई है। घटना शुक्रवार को हुई।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, ततेसर गांव में फायरिंग की घटना की सूचना पुलिस को शाम 6:24 बजे मिली, जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।


04 Mar 2023, 9:12 PM

मैरियन बायोटेक का लाइसेंस होगा कैंसल, टेस्ट सैंपल में इथाइलीन ग्लाइकॉल की मिलावट पाई गई

04 Mar 2023, 8:46 PM

हरियाणा: पंचकूला में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया


04 Mar 2023, 8:13 PM

हरियाणा: पुलिस अधिकारियों ने सरकार की ई-टेंडरिंग नीति के संबंध में अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़-पंचकूला सीमा पर धरने पर बैठे सरपंचों से बात की 

04 Mar 2023, 8:11 PM

महिला प्रीमियर लीग: गुजरात जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस- बेथ मूनी की जीजी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया


04 Mar 2023, 8:04 PM

चेन्नई: चेन्नई जिला कलेक्टर अंध ज्योति से मिलने बिहार से सरकारी अधिकारियों की टीम पहुंची

04 Mar 2023, 7:51 PM

सिसोदिया शराब घोटाले के मुख्य आरोपी, सीबीआई के पास उनके खिलाफ ठोस सबूत: अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा शराब घोटाले केस में मनीष सिसोदिया की तीसरी बार जमानत याचिका को आगे बढ़ाने से साफ है कि सीबीआई के पास उनके खिलाफ ठोस सबूत है। जिसकी पूछताछ के लिए सीबीआई ने कोर्ट से रिमांड के लिए तीन दिन का समय मांगा है। जिसे मंजूर करते हुए कोर्ट ने अगली सुनवाई 10 मार्च तय की गई। कोर्ट की निष्पक्षता से सुनवाई का दिल्ली कांग्रेस स्वागत करती है, क्योंकि सबसे पहले शराब घोटाले से संबधित दस्तावेज कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपालके समक्ष पेश किए थे।


04 Mar 2023, 7:50 PM

गुरुग्राम में कार पार्किंग को लेकर सिविल इंजीनियर पर हमला

गुरुग्राम में सोहना रोड पर कार पार्किं ग को लेकर 10 से 12 अज्ञात हथियारबंद लोगों ने एक सिविल इंजीनियर पर कथित तौर पर हमला किया। मामले के संबंध में सोहना सिटी थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता गौतम खटाना सोहना के बेरका गांव का रहने वाला है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में सिविल इंजीनियर के तौर पर काम करता है।

04 Mar 2023, 7:48 PM

अडानी के डूबते शेयरों को बचाने के प्रयास में केंद्र : जयराम रमेश

 कांग्रेस महासचिव, जयराम रमेश ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्योगपति अडानी के डूबते हुए शेयरों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस महासचिव ने शनिवार को कहा कि लखनऊ में अडानी द्वारा संचालित भारत के 11वें सबसे व्यस्त हवाईअड्डे, चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने यात्रियों द्वारा भुगतान किए जाने वाले उपभोक्ता विकास शुल्क (यूडीएफ) में भारी वृद्धि का प्रस्ताव दिया है।


04 Mar 2023, 7:37 PM

पंचकूला: पंचकूला में चल रहे सरपंचों के विरोध प्रदर्शन को हटाने के आदेश, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

04 Mar 2023, 7:10 PM

सुप्रीम कोर्ट ने अपराध के समय नाबालिग पाए गए दोषी को रिहा करने का आदेश दिया

सर्वोच्च न्यायालय ने बलात्कार-हत्या के दोषी की मौत की सजा को रद्द कर दिया है, क्योंकि यह साबित हो गया था कि अपराध किए जाने की तारीख पर वह नाबालिग था। न्यायमूर्ति बीआर गवई, विक्रम नाथ और संजय करोल की शीर्ष अदालत की पीठ ने कहा: अपीलकर्ता की दोषसिद्धि को बरकरार रखा गया है, हालांकि, सजा को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा, चूंकि वर्तमान में अपीलकर्ता की आयु 20 वर्ष से अधिक होगी, इसलिए उसे किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) या किसी अन्य बाल देखभाल सुविधा या संस्थान में भेजने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। अपीलकर्ता न्यायिक हिरासत में है। उसे अविलंब रिहा किया जाए।


04 Mar 2023, 7:02 PM

उत्तर प्रदेश: विदेशी पर्यटकों ने वृंदावन में फूलों की होली खेली 

04 Mar 2023, 6:38 PM

ग्रेटर नोएडा: फाटक ना होने की वजह से मालगाड़ी ने कार को मारी टक्कर, तीन लोग घायल

ग्रेटर नोएडा के कोतवाली दादरी क्षेत्र में से रूपबास गोल चक्कर रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक ना होने की वजह मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में आने से स्विफ्ट कार के परखच्चे उड़ गये, कार में सवार महिला, 15 साल के किशोर समेत तीन लोग गंभीर से घायल हो गये हैं। जिन्हे इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि जिस रेलवे ट्रैक पर हादसा हुआ है ये ट्रैक एनटीपीसी के थर्मल पवार में कोयला पहुँचाने के लिये इस्तेमाल किया जाता है। आज जब एनटीपीसी की तरफ से मालगाड़ी ट्रेन, दादरी रेलवे जंक्शन की तरफ जा रही थी। उसी समय ग्राम खेड़ी की तरफ से रूपबास गोल चक्कर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर एक स्विफ्ट कार जिसे 55 वर्षीय देशराज प्रधान चला रहे थे, कार में उनकी पत्नी और उनका 15 साल का बेटा सवार था। रूपबास गोल चक्कर रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक ना होने की वजह अपनी स्विफ्ट कार निकालने की कोशिश की उसी दौरान एनटीपीसी की तरफ से आ रही मालगाड़ी ट्रेन के चपेट में आ गये, जिससे स्विफ्ट कार के परखच्चे उड गये और तीनों घायल हो गये। तीनो को घायल अवस्था में मोहन स्वरूप अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर तीनों की हालत खतरे से बाहर बता रहे हैं।


04 Mar 2023, 6:36 PM

तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमले को लेकर अफवाह फैलाने वाले देश के खिलाफ : सीएम एमके स्टालिन

04 Mar 2023, 6:34 PM

दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर और क्रोएशिया के विदेश मंत्री ग्रलिक रेडमैन ने मुलाकात की


04 Mar 2023, 6:20 PM

दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर और भूटान के विदेश मंत्री टांडी दोरजी ने द्विपक्षीय बैठक की

04 Mar 2023, 6:03 PM

त्रिपुरा में 8 तारीख को और नागालैंड और मेघालय में 7 तारीख को शपथ ग्रहण समारोह होगा: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा


04 Mar 2023, 5:54 PM

नोएडा: लाठी-डंडों से कुत्ते को पीटने के आरोप में 2 युवक गिरफ्तार, वीडियो हुआ वायरल

नोएडा पुलिस ने 2 युवकों को आधी रात को एक कुत्ते को बुरी तरह पीटने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही आरोपितों को हिरासत में ले लिया है और कुत्ते को इलाज के बाद एनजीओ में भेज दिया है। नोएडा के फेज दो कोतवाली क्षेत्र स्थित भंगेल गांव में कुत्ते को पीटते हुए दो युवकों का वीडियो वायरल हो रहा है। 15 सेकेंड के भीतर दोनों युवक कुत्ते पर लाठी से नौ वार करते हैं। यह घटना गुरुवार रात 2 बजे के करीब की बताई जा रही है।

04 Mar 2023, 5:53 PM

तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामला: 10 सप्ताह के बाद एक्टर शीजान खान को मिली जमानत

तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामले में लगभग 10 सप्ताह जेल में बिताने के बाद महाराष्ट्र की वसई अदालत ने शनिवार को एक्टर शीजान खान को जमानत दे दी। उन्हें मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था। 21 वर्षीय तुनिषा शर्मा ने 24 दिसंबर, 2022 की सुबह अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल सीरियल की शूटिंग सेट पर आत्महत्या कर ली थीं और एक दिन बाद, 27 वर्षीय खान को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।


04 Mar 2023, 5:44 PM

शेन वार्न की पुण्यतिथि पर सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'मुझे अपने अच्छे दोस्त' की याद आती है

04 Mar 2023, 5:13 PM

ग्रेटर नोएडा : पड़ोसी की 8.5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के थाना कासना पुलिस ने नाबालिग लडकी के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना कासना पुलिस ने दिनांक अभि. दीपक कुमार पुत्र भगवान सिंह निवासी ग्राम ऊसवा थाना सासनी जिला हाथरस हालपता चमन वाली गली कस्बा कासना थाना कासना गौतमबुद्धनगर उम्र करीब 28 वर्ष को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान कस्बा कासना के पास से गिरफ्तार किया गया है।


04 Mar 2023, 5:11 PM

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर और अर्मेनिया के विदेश मंत्री अरारत मिर्ज़ॉयन ने दिल्ली में द्विपक्षीय बैठक की

04 Mar 2023, 4:58 PM

CPIM की छात्र शाखा SFI ने एशियानेट न्यूज़ के कोच्चि कार्यालय में घुसकर आरोप लगाया कि चैनल द्वारा आयोजित एक POCSO मामले के पीड़ित का साक्षात्कार नकली था 

CPIM की छात्र शाखा SFI ने एशियानेट न्यूज़ के कोच्चि कार्यालय में घुसकर आरोप लगाया कि चैनल द्वारा आयोजित एक POCSO मामले के पीड़ित का साक्षात्कार नकली था। चैनल के रेसिडेंट एडिटर द्वारा केरल में शिकायत के बाद पलारीवट्टोम पुलिस ने मामला दर्ज किया।


04 Mar 2023, 4:49 PM

कर्नाटक- हुबली-धारवाड़ सीसीबी पुलिस ने साई गार्डन इलाके में उद्योगपति रमेश बोंगेरी के घर से 3 करोड़ रुपये जब्त किए

04 Mar 2023, 4:35 PM

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो के साथ विधान सभा में होली समारोह में शामिल हुए


04 Mar 2023, 3:58 PM

कर्नाटक में पकड़े जा रहे 8 करोड़, गिरफ्तार हो रहे मनीष सिसोदिया- केजरीवाल 

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के एक नेता का बेटा 8 करोड़ रुपए के साथ पकड़ा गया। उसे गिरफ़्तार नहीं किया है, हो सकता है अगले साल उसको पद्म भूषण दे दें। 8 करोड़ रुपए उसके घर से मिले और गिरफ़्तार मनीष सिसोदिया को किया। मनीष सिसोदिया के घर पर रेड मारी कुछ नहीं मिला।

04 Mar 2023, 3:39 PM

बिहार से अधिकारियों की टीम तमिलनाडु रवाना, 4 सदस्यीय टीम करेगी पूरे मामले की पड़ताल

 तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहारी मजदूरों की मारपीट की घटना की जांच और पड़ताल के लिए बिहार से चार सदस्यीय अधिकारियों की एक टीम शनिवार को तमिलनाडु रवाना हो गई।


04 Mar 2023, 3:15 PM

दिल्ली आबकारी नीति मामला- राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड 6 मार्च तक बढ़ा दी है

04 Mar 2023, 3:01 PM

आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, जमानत पर 10 मार्च को होगी सुनवाई

आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया को राउज एवेनयू कोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 10 मार्च की तारीख तय की है।

राउज एवेनयू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की हिरासत तीन दिन बढ़ाने की सीबीआई की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा। कोर्ट का कहना है कि 45 मिनट में आदेश आ जाएगा।


04 Mar 2023, 2:41 PM

दिल्ली की अदालत ने मनीष सिसोदिया की हिरासत 3 दिन बढ़ाने की सीबीआई की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

आबकारी नीति मामले में दिल्ली की राउज एवेनयू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की हिरासत तीन दिन बढ़ाने की सीबीआई की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा। कोर्ट का कहना है कि 45 मिनट में आदेश आ जाएगा।

कोर्ट ने सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 10 मार्च की तारीख तय की है।

04 Mar 2023, 2:09 PM

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया


04 Mar 2023, 2:08 PM

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने अपना इस्तीफा राज्यपाल ला गणेशन को सौंप

04 Mar 2023, 1:37 PM

शराब नीति घोटाला- दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया को 5 दिन की CBI हिरासत खत्म होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट ले जाया जा रहा


04 Mar 2023, 1:15 PM

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार राघव मगुंटा की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है 

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार राघव मगुंटा की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। ईडी ने मगुनता की जमानत याचिका पर 13 मार्च तक जवाब दाखिल करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च को है।

04 Mar 2023, 1:09 PM

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा खुदकुशी मामले में अभिनेता शीजान खान को मिली जमानत

महाराष्ट्र में अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की आत्महत्या मामले में गिरफ्तार अभिनेता शीजान खान को वसई अदालत ने 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी है। शीजान खान से कोर्ट ने उनका पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है।


04 Mar 2023, 12:09 PM

उत्तर प्रदेश के मऊ में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की संपत्ति को बुलडोजर से तोड़ा गया

उत्तर प्रदेश के मऊ में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की संपत्ति को बुलडोजर से तोड़ा गया। सिटी मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह ने बताया, "इसको तोड़ने की कार्रवाई कल से चल रही है। इसको तोड़ने के लिए खास मशीन मंगाई गई है, क्योंकि यह काफी मजबूत मकान है। आज ध्वस्तीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा।"

04 Mar 2023, 11:38 AM

तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया 

तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब अखबार के माध्यम से मुझे जानकारी मिली तो मैंने अधिकारियों से मामले के बारे में जानकारी निकालने को कहा। कल टीम भेजने के लिए बोला गया है, वह टीम जा रही है और एक-एक चीज देखेगी।


04 Mar 2023, 11:14 AM

दिल्ली पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स, सीआरपीएफ को सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात, मनीष सिसोदिया को कोर्ट में किया जाएगा पेश

दिल्ली पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स, सीआरपीएफ को सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात किया गया क्योंकि एजेंसी द्वारा दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को शराब नीति मामले में उनकी 5 दिन की रिमांड के आज खत्म होने पर स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

04 Mar 2023, 11:01 AM

दिल्ली: पृथ्वीराज रोड पर ईसाई कब्रिस्तान की दीवार तोड़कर DTC बस कब्रिस्तान में घुसी

दिल्ली के पृथ्वीराज रोड पर ईसाई कब्रिस्तान की दीवार तोड़कर DTC बस कब्रिस्तान में घुसी। दर्घटना की वजह से दीवार और कब्र क्षतिग्रस्त हुए। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।


04 Mar 2023, 10:40 AM

गांव, गरीब व किसान भुगत रहें हैं बीजेपी की नीतियों का दंश- मल्लिकार्जुन खड़गे 

04 Mar 2023, 9:54 AM

लद्दाख: भारतीय सेना की टुकड़ियों ने LAC के पास DBO सेक्टर में आयोजित एक आइस हॉकी मैच में भाग लिया


04 Mar 2023, 9:48 AM

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में होली से पहले पीतल की पिचकारी की मांग बढ़ी।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में होली से पहले पीतल की पिचकारी की मांग बढ़ी। एक विक्रेता ने कहा,"पीतल की पिचकारी की मांग अधिक है। कोविड के बाद लोगों द्वारा किए चीन के बहिष्कार का असर अब दिख रहा है, लोग चीन का सामान पसंद नहीं कर रहे हैं। हमने जितनी पिचकारी बनाई थी वो बिक गई है।"

04 Mar 2023, 9:37 AM

'इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में उत्तर भारत के मजदूरों पर हमला किया जा रहा'

तमिलनाडु श्रम कल्याण और कौशल विकास मंत्री सीवी गणेशन ने एक बयान में कहा कि सोशल मीडिया पर इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में उत्तर भारत के मजदूरों पर हमला किया जा रहा है। तमिलनाडु शांति के लिए जाना जाता है और ऐसी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।


04 Mar 2023, 8:45 AM

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज 8 से 11 मार्च तक भारत के दौरे पर रहेंगे   

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज 8 से 11 मार्च तक भारत के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ ऑस्ट्रेलिया के व्यापार और पर्यटन मंत्री डॉन फैरेल और एक उच्च-स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल आएंगे।

04 Mar 2023, 8:24 AM

गलवान घाटी के पास तैनात भारतीय सेना के फॉर्मेशन ने हाल के महीनों में घोड़ों और खच्चरों पर LAC के पास के क्षेत्रों का सर्वेक्षण किया 

गलवान घाटी के पास तैनात भारतीय सेना के फॉर्मेशन ने हाल के महीनों में घोड़ों और खच्चरों पर वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास के क्षेत्रों का सर्वेक्षण और पैंगोंग झील पर हाफ मैराथन जैसी गतिविधियां की।


04 Mar 2023, 8:22 AM

उत्तर प्रदेश:बरेली में फीस जमा न करने पर स्कूल प्रबंधन ने 9वीं कक्षा की छात्रा को परीक्षा देने से रोका, छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

उत्तर प्रदेश के बरेली में फीस जमा न करने पर स्कूल प्रबंधन ने 9वीं कक्षा की छात्रा को कथित तौर पर परीक्षा देने से रोका। छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। SP (सिटी) राहुल भाटी ने बताया,"14 साल की छात्रा के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करेंगे।"

04 Mar 2023, 8:05 AM

हरियाणा के अंबाला में बस और ट्रोला की भीषण टक्कर में 7 लोगों की मौत, चार घायल

हरियाणा के अंबाला के शहजादपुर में सवारी लेकर जा रही एक बस और एक ट्रोला के बीच टक्कर हो गई। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हैं। ट्रोला के चालक को नींद की झपकी आने के कारण हादसा हुआ। केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia