बड़ी खबर LIVE: नरेंद्र मोदी ने ‘चंदे के धंधे’ को छिपाने के लिए पूरी ताकत झोंकी... राहुल गांधी ने SBI के कदम पर बोला हमला

राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड का विवरण देने के लिए एसबीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट से और समय मांगने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने ‘चंदे के धंधे’ को छिपाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

04 Mar 2024, 10:59 PM

राहुल गांधी मध्य प्रदेश के राघोगढ़ में रोडशो के दौरान शादी समारोह में हुए शामिल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान इन दिनों मध्य प्रदेश में हैं। सोमवार को जब उनकी यात्रा का रोडशो राघोगढ़ में निकल रहा था, तभी उन्हें एक विवाह समारोह का पता चला। उन्होंने वहां पहुंचकर वर-वधू को बधाई दी और उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाई।

राघोगढ़ में न्याय यात्रा रोडशो के दौरान बड़ी संख्या में लोग सड़क किनारे खड़े थे, तभी उन्हें सोंधि समाज से जुड़े राजू पंवार के विवाह समारोह की जानकारी दी गई, तो राहुल गांधी अपने वाहन से उतरकर विवाह समारोह स्थल पर पहुंचे। उन्‍होंने नवदंपति के विवाह सूत्र में बंधने पर बधाई देते हुए उन्हें उज्‍जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

04 Mar 2024, 10:27 PM

बेंगलुरु में विधान सौध में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने के आरोप में तीन व्यक्ति गिरफ्तार

बेंगलुरु में विधान सौध गलियारे में गत 27 फरवरी को 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने के आरोप में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी।राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता सैयद नसीर हुसैन की जीत के बाद वहां जुटे उनके समर्थकों के बीच से कुछ लोगों ने कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आरोपों की सत्यता की जांच के लिए सरकारी फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला को जांच का आदेश दिया था।

एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक आरोपी बेंगलुरु के आरटी नगर का रहने वाला है, दूसरा हावेरी जिले के ब्यादगी का और तीसरा आरोपी दिल्ली का रहने वाला है। ब्यादगी का रहने वाला आरोपी मिर्च व्यापारी बताया जा रहा है।

04 Mar 2024, 10:06 PM

नरेंद्र मोदी ने ‘चंदे के धंधे’ को छिपाने के लिए पूरी ताकत झोंकी... राहुल गांधी ने SBI के कदम पर बोला हमला

राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड का विवरण देने के लिए एसबीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट से और समय मांगने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने ‘चंदे के धंधे’ को छिपाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इलेक्टोरल बॉन्ड का सच जानना देशवासियों का हक है, तब एसबीआई क्यों चाहता है कि चुनाव से पहले यह जानकारी सार्वजनिक न हो पाए? एक क्लिक पर निकाली जा सकने वाली जानकारी के लिए 30 जून तक का समय मांगना बताता है कि दाल में कुछ काला नहीं है, पूरी दाल ही काली है। देश की हर स्वतंत्र संस्था ‘मोडानी परिवार’ बन कर उनके भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने में लगी है। चुनाव से पहले मोदी के ‘असली चेहरे’ को छिपाने का यह ‘अंतिम प्रयास’ है।


04 Mar 2024, 9:32 PM

जेपी नड्डा ने हिमाचल से राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, गुजरात से बनेंगे उच्च सदन के सांसद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा चेयरमैन ने नड्डा का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है।

04 Mar 2024, 9:31 PM

मॉल बिल्डिंग के बाहर का गेट महिला और बच्चे पर गिरा

नोएडा के सेक्टर-137 साइबर थम मॉल बिल्डिंग में एंट्री करते वक्त लगा स्लाइडर गेट एक महिला और उसके बच्चे पर गिर गया, जिसके चलते महिला को चोट लगी। हालांकि, बच्चा बाल-बाल बच गया। इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत देते हुए मॉल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।


04 Mar 2024, 8:43 PM

स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, आला अफसरों से मांगा जवाब

झारखंड हाईकोर्ट ने दुमका जिले में स्पेन की महिला के साथ गैंगरेप मामले में स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट ने राज्य के मुख्य सचिव, डीजीपी, गृह सचिव और दुमका एसपी से जवाब तलब किया है। गुरुवार तक सभी को जवाब देने के लिए कहा गया है।

04 Mar 2024, 8:42 PM

बीजेपी ने लोगों को धर्म और जाति की राजनीति से बांट दिया, सभी को जोड़ने में जुटी है कांग्रेसः राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तीसरे दिन बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि लोगों को बीजेपी ने धर्म और जाति की राजनीति से बांट दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी को जोड़ने में जुटी है।


04 Mar 2024, 8:41 PM

हेमंत सोरेन को एक और झटका, ED के आठ समन की अवहेलना मामले में चलेगा केस

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को कोर्ट से एक और झटका लगा है। रांची के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने ईडी के कई समन का उल्लंघन करने के मामले में उनके खिलाफ संज्ञान लिया है। इस मामले में उन पर केस चलेगा।

04 Mar 2024, 8:27 PM

SBI ने चुनावी बांड का विवरण जमा करने का समय 30 जून तक बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया


04 Mar 2024, 7:59 PM

राहुल गांधी ने पीएम के कैंपेन पर कसा तंज, कहा- युवा बेरोजगार, मज़दूर लाचार, देश लूट रहा है मोदी का ‘असली परिवार’

परिवार वाले पीएम मोदी के कैंपेन पर राहुल गांधी ने तंज कसा है। राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "किसान कर्ज़दार, युवा बेरोज़गार, मज़दूर लाचार! और देश लूट रहा है मोदी का ‘असली परिवार’।"

04 Mar 2024, 7:20 PM

बिहार में सरकारी स्कूलों की दयनीय स्थिति का आरोप लगाने वाली याचिका पर न्यायालय का नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने उस याचिका पर बिहार सरकार से जवाब मांगा है जिसमें आरोप लगाया गया है कि राज्य के सरकारी स्कूलों की स्थिति दयनीय है, और उनमें मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला तथा न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने गैर सरकारी संगठन ‘सोशल जुरिस्ट’ द्वारा दायर एक अपील पर नोटिस जारी किया।


04 Mar 2024, 6:55 PM

उड़ान में विस्फोटक के बारे में झूठा ईमेल भेजने के आरोप में बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने कोलकाता जाने वाली एक उड़ान में विस्फोटक के बारे में दिल्ली हवाई अड्डे को एक झूठा ई-मेल भेजने के आरोप में कोलकाता से 29 वर्ष के एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मोहम्मद नजरूल इस्लाम ने ई-मेल इसलिए भेजा ताकि उक्त उड़ान रद्द हो जाए और उसका रिश्तेदार उससे मिलने कोलकाता न पहुंच सके।

04 Mar 2024, 6:08 PM

मध्य प्रदेश: अग्निवीर योजना दी लेकिन फिर वे परीक्षा के पेपर लीक कर देते हैं, क्योंकि इन्हें किसी को सरकारी नौकरी नहीं देनी है- राहुल गांधी


04 Mar 2024, 5:53 PM

इंदौर में निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से दो मजदूर मलबे में दबे

मध्यप्रदेश के इंदौर में सोमवार को एक निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से दो मजदूर मलबे में दबकर घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी संजू कामले ने बताया कि उषा नगर में एक निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से दो श्रमिक मलबे में दब गए।

04 Mar 2024, 5:31 PM

टिकट कटने पर बीजेपी सांसद राहुल कस्वां का छलका दर्द, बोले- आखिर मेरा गुनाह क्या था...?

राजस्थान में बीजेपी ने चूरू से निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां टिकट काट दिया है। इससे कस्वां नाराज बताए जा रहे हैं। राहुल कस्वां ने सोमवार को एक बार फिर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा आखिर मेरा गुनाह क्या था...?


04 Mar 2024, 5:18 PM

मध्य प्रदेश: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' बीनागंज से फिर शुरू हुई

04 Mar 2024, 5:09 PM

सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट से क्यूरेटिव पेटिशन पर तुरंत सुनवाई की अपील की

 आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से अपील की कि कथित शराब नीति घोटाला मामले में उनकी समीक्षा याचिका पर तुरंत सुनवाई की जाय। सिसोदिया ने जमानत देने से इनकार करने वाले 2023 के फैसले के खिलाफ समीक्षा याचिका लगाई है।

आप नेता की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ से याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने का निर्देश देने की मांग करते हुए कहा कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट याचिका पर सुनवाई इसलिए नहीं कर रही है क्योंकि उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

इस पर सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा, "एक ईमेल भेजें, मैं इस पर गौर करूंगा।"


04 Mar 2024, 4:36 PM

कर्नाटक में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने की खुदकुशी

कर्नाटक के गडग जिले के एक गांव में कर्ज को लेकर हुए विवाद के बाद दो महिलाओं सहित एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली।

यह घटना जिले के लक्ष्मेश्वर तालुक के गोनल गांव में हुई।

मृतकों की पहचान 49 वर्षीय रेणुका तेली, उनके बेटे 22 वर्षीय मंजूनाथ तेली और रिश्तेदार 47 वर्षीय सवक्का तेली के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर का लोन चुकाने को लेकर मां रेणुका और बेटे मंजूनाथ के बीच विवाद हुआ था। परिवार ने बैंक से 4 लाख रुपए का लोन लेकर ट्रैक्टर खरीदा था।

04 Mar 2024, 4:03 PM

चेन्नई के स्कूल में बम होने की झूठी धमकी

चेन्नई के एक निजी स्कूल को सोमवार को ईमेल से बम की धमकी मिली। मामले की सूचना तमिलनाडु पुलिस के बम दस्ते को दी गई। लेकिन जांच के दौरान वहां ऐसा कुछ भी नहींं मिला।

बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाॅड स्कूल पहुंचा और स्कूल की गहन तलाशी ली। इस दौरान पीएसबीबी मिलेनियम स्कूल में बम होनेे की खबर झूूूठी निकली।

स्कूल को 1 मार्च को भी इसी तरह की फर्जी बम की धमकी मिली थी।

स्कूल प्रशासन ने आईएएनएस को बताया कि बम की धमकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने दी ।

ईमेल प्राप्त होने के बाद, कर्मचारियों ने तुरंत मंगदु में पुलिस को सूचित किया और छात्रों को स्कूल की इमारतों से बाहर निकाला गया।

आईटी पेशेवर सुजीत रामास्वामी ने आईएएनएस को बताया कि वह अपने बच्चे को घर वापस ले जाने के लिए स्कूल पहुंचे।


04 Mar 2024, 3:54 PM

दिल्ली हाई कोर्ट से टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को झटका, याचिका खारिज

दिल्ली हाई कोर्ट ने TMC नेता महुआ मोइत्रा की याचिका को खारिज कर दी है। महुआ मोइत्रा ने BJP सांसद निशिकांत दुबे और वकील देहाद्राई को उनके खिलाफ ऑनलाइन या ऑफलाइन या किसी भी तरह की अपमानजनक सामग्री बनाने से रोक लगाने का निर्देश देने की मांग की थी।

04 Mar 2024, 3:31 PM

अपने पुराने वादों का हिसाब दे मोदी सरकार: गहलोत

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि वह अपने पुराने वादों का हिसाब दे। गहलोत के अनुसार जनता उसके 'जुमलों को भूली नहीं है।'

गहलोत ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, 'मोदी सरकार ने कल बैठक कर चुनाव होने से पूर्व ही अगली सरकार के 100 दिन की कार्ययोजना एवं अगले 25 साल पर चर्चा कर जनता को भ्रमित करने का प्रयास तो किया है, परन्तु पिछले दोनों चुनावों के घोषणा पत्रों की घोषणाओं की क्रियान्विति रिपोर्ट आज तक नहीं दी है।'


04 Mar 2024, 3:24 PM

असम के कछार में गनपाउडर, डेटोनेटर बरामद

असम के कछार जिले से ‘गनपाउडर’ समेत बड़ी मात्रा में गोला बारुद बरामद किया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने शनिवार शाम को धोलाई इलाके में राजघाट गांव के समीप एक मकान के प्रांगण में बने तालाब के समीप दबाकर रखे गए गोला बारुद बरामद किए। उन्होंने बताया, ‘‘पहले से मिली सूचना के आधार पर पुलिस और सेना ने कल मकान पर छापा मारा और 13 किलोग्राम गनपाउडर तथा 2,900 डेटोनेटर बरामद किए।’’

04 Mar 2024, 3:02 PM

भारत गठबंधन बढ़ रहा है और इसीलिए बीजेपी नेता नाराज़ हैं- कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल


04 Mar 2024, 2:50 PM

जम्मू-कश्मीर: रामबन में गहरी खाई में गिरी कार; चार लोगों की मौत और तीन घायल

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में यात्रियों को लेकर जा रही एक एसयूवी कार सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई, जिससे चार लोगों की मृत्यु हो गई और तीन लोग घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कार उखराल से मालीगाम जा रही थी, लेकिन सड़क पर फिसलन के कारण फिसल गई और मालीगाम के पास एक खाई में गिर गई। पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को बचाया।

04 Mar 2024, 2:48 PM

पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्वी मेदिनीपुर में एक सरकारी वितरण कार्यक्रम के दौरान पारंपरिक नृत्य किया


04 Mar 2024, 2:22 PM

मूडीज ने भारत के विकास दर का अनुमान बढ़ाया 

मूडीज इन्वेस्टर सर्विस ने सोमवार को भारत की जीडीपी वृद्धि का अनुमान बढ़ाया और उम्मीद जताई कि देश 2024 में जी-20 देशों में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना रहेगा।

मूडीज ने कहा, "भारत की अर्थव्यवस्था ने अच्छा प्रदर्शन किया है और 2023 में उम्मीद से ज्यादा विकास हुआ। इसके कारण हमें अपना 2024 का विकास अनुमान 6.1 से बढ़ाकर 6.8 फीसदी करना पड़ा है।"

यह संशोधन 2023 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था के 8.4 फीसदी की दर से बढ़ने के बाद किया गया है।

मूडीज ने कहा कि उसे आगामी लोकसभा चुनाव के बाद सरकार की नीति में निरंतरता जारी रहने और बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान दिए जाने की उम्मीद है।

04 Mar 2024, 2:00 PM

केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से जितना वादा किया उससे ज्यादा हर बजट में ये सरकार एक नया अध्याय जोड़ रही है: गोपाल राय

केजरीवाल सरकार के 10वें बजट पर दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, "हमें इस बात की खुशी है कि जिन सपनों के साथ दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को सीएम बनाया, अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से जितना वादा किया उससे ज्यादा हर बजट में ये सरकार एक नया अध्याय जोड़ रही है।"


04 Mar 2024, 1:53 PM

राहुल गांधी की यात्रा का मप्र में तीसरा दिन, केंद्र की नीतियों पर हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का मध्य प्रदेश में सोमवार को तीसरा दिन है। शिवपुरी में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला।

माधव चौराहे पर आमसभा में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला करते हुए कहा, "देश में जानबूझकर जातिगत जनगणना नहीं की जा रही है। मैं हर बार कहता हूं कि जातिगत जनगणना कराएं, जिससे पिछड़ा वर्ग, एससी, एसटी आदिवासी लोगों की संख्या साफ तौर पर निकलकर सामने आ सके। लेकिन इस पर केंद्र सरकार कुछ नहीं कह रही है।"

राहुल गांधी ने कहा कि देश में तीन बड़े मुद्दे हैं -- बेरोजगारी, महंगाई और तीसरा भ्रष्टाचार। लेकिन इन तीनों मुद्दों को गायब कर दिया गया है।

04 Mar 2024, 1:28 PM

कर्नाटक कॉलेज में तीन छात्राओं पर एसिड से हमला, गिरफ्त में हमलावर

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले में कॉलेज के तीन छात्राओं पर एसिड अटैक किया गया। हमलावर को पकड़ लिया गया है। मंगलुरु शहर के पास कदबा में सरकारी कॉलेज के पास इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

पीड़िता का चेहरा गंभीर रूप से झुलस गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक, तीन छात्राएं प्री-यूनिवर्सिटी (कक्षा 12वीं) की हैं। हमलावर ने मास्क और टोपी पहना हुआ था। छात्राएं एग्जाम हॉल में दाखिल होने ही वाली थी, तब हमलावर ने इस कुकृत्य को अंजाम दिया। वहीं, पीड़िताओं ने मदद की गुहार लगाई, तो सभी छात्राएं उसकी तरफ दौड़े।


04 Mar 2024, 1:05 PM

शिवपुरी, मध्य प्रदेश: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को संबोधित किया

04 Mar 2024, 1:04 PM

चंडीगढ़ डिप्टी मेयर चुनाव: चंडीगढ़ के डिप्टी मेयर का चुनाव बीजेपी उम्मीदवार राजिंदर शर्मा 19 वोटों से जीत गए।


04 Mar 2024, 1:03 PM

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "... जो हाईकमान कहते हैं, हम उसे मानते है

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "... जो हाईकमान कहते हैं, हम उसे मानते है... कोई भी नाराज़ नहीं है।

04 Mar 2024, 12:40 PM

श्रीनगर में देवप्रयाग के पास रोडवेज की बस पलटी, 8 घायल

 उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल मंडल के श्रीनगर में सोमवार को एक यात्री बस अचानक अनियंत्रित हो कर पलट गई, जिससे बस में बैठे यात्रियों में चीख पुकार मच गई। अच्छी बात ये रही कि इस हादसे में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। श्रीनगर पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।

दरअसल, सोमवार को नेशनल हाईवे चंडीगढ़ से आ रही रोडवेज की बस श्रीनगर में देवप्रयाग बछेलीखाल के पास अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई।


04 Mar 2024, 12:37 PM

चंडीगढ़ डिप्टी मेयर चुनाव: बीजेपी को 19 वोट मिले, कांग्रेस+AAP को 16 वोट मिले, 1 अमान्य

04 Mar 2024, 12:37 PM

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार का 10वां बजट पेश किया

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार का 10वां बजट पेश किया। दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने कहा, "आज मैं न सिर्फ केजरीवाल सरकार का 10वां बजट पेश कर रही हूं बल्कि पिछले दस सालों में दिल्ली की बदलती तस्वीर भी पेश करूंगी..."


04 Mar 2024, 11:31 AM

दिल्ली: बजट पेश होने से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल विधानसभा पहुंचे।

04 Mar 2024, 9:08 AM

INDIA गठबंधन का मतलब है किसान के लिए न्याय, युवाओं, बेरोजगारी के लिए न्याय: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, "INDIA गठबंधन के मुख्य चेहरे थे, इसका( जन विश्वास महारैली) एक ही संदेश था कि INDIA गठबंधन का मतलब है किसान के लिए न्याय, युवाओं, बेरोजगारी के लिए न्याय, सामाजिक ध्रुवीकरण से मुक्ति, आर्थिक विषमताओं से मुक्ति... पटना एक राजनीति का केंद्र है, राजनीतिक भूकंप वहीं से शुरू होते हैं, कभी-कभी वहां पर पलटी भी मारी जाती है, वहां पलटी के भी उस्ताद हैं।"


04 Mar 2024, 9:07 AM

सिंधिया साहब 2019 में गुना से चुनाव हारे थे और अब फिर 2024 में ऐसा ही होगा: जयराम रमेश

मध्य प्रदेश: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, "सिंधिया साहब 2019 में गुना से चुनाव हारे थे और अब फिर 2024 में ऐसा ही होगा।"

04 Mar 2024, 9:06 AM

हम किसान यहीं (खनौरी और शंभू सीमा) रहेंगे, हम अपने ट्रैक्टरों और ट्रॉलियों के बिना आगे नहीं बढ़ेंगे: किसान नेता सरवन सिंह पंढेर

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, "हम किसान यहीं (खनौरी और शंभू सीमा) रहेंगे, हम अपने ट्रैक्टरों और ट्रॉलियों के बिना आगे नहीं बढ़ेंगे... हमने दिल्ली की ओर मार्च करने का अपना फैसला नहीं बदला है, हम तब तक इंतजार करेंगे जब तक सरकार सड़कें फिर से नहीं खोल देती। हमने अन्य राज्यों के किसानों से 6 मार्च को रेलवे, बस या किसी अन्य वाहन का उपयोग करके दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए कहा है..."


04 Mar 2024, 7:53 AM

हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी हत्याकांड में दो शूटर गिरफ्तार, बाकी शूटरों को पकड़ने की तलाश जारी

हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी हत्याकांड में झज्जर पुलिस, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा STF के संयुक्त ऑपरेशन में सौरव और आशीष नाम के दो शूटरों को गोवा से पकड़ा गया। दो और शूटरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia