बड़ी खबर LIVE: आगरा के वायुसेना परिसर में अग्निवीर ने आत्महत्या की, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

उत्तर प्रदेश के आगरा में शाहगंज थानाक्षेत्र के वायुसेना के तकनीकी क्षेत्र में एक अग्निवीर ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक की पहचान श्रीकांत चौधरी के रूप में की है जो बलिया जिले के नारायणपुर गांव का निवासी था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

05 Jul 2024, 11:00 PM

ठाणे के कलवा अस्पताल में ठीक से इलाज न मिलने से एक महीने में 21 नवजात बच्चों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे के कलवा अस्पताल में जून में सही तरीके से इलाज न मिलने की वजह से 21 नवजात बच्चों की मौत हो गई। बच्चों की मौत की घटना पर कलवा अस्पताल के अधीक्षक राजेश बारोट ने बताया कि कलवा अस्पताल में पूरे ठाणे जिले से मरीज रेफर किए जाते हैं, वे पहले ही काफी गंभीर हालत में होते हैं। राजेश बारोट ने बताया कि, जो मौतें हुई हैं, उसमें हमारी ओर से इलाज में कोई कमी नहीं आई है। हमने बच्चों का तुरंत इलाज किया है और हरसंभव उन्हें बचाया है। अस्पताल के एनआईसीयू में 90 बच्चे एडमिट हुए थे, इसमें 21 की डेथ हुई है और बाकी बचाए गए। एनआईसीयू में गंभीर बच्चे ही एडमिट होते हैं। इनको भी वैसा ही इलाज मिलता है, जैसा दूसरों को मिलता है, लेकिन बच्चे यहां पहले से ही बहुत गंभीर हालत में आते हैं। अगर बच्चे पहले ही रेफर हो जाते, तो उनको बचाया जा सकता है और इतनी मौतें नहीं होंगी। हम सिर्फ यही चाहते हैं कि गर्भावस्था के दौरान 9 महीने तक बच्चों का प्रॉपर स्क्रीनिंग हो और शुरुआती स्तर पर ही रेफरल किए जाएं। बच्चे एकदम गंभीर हालत में न आएं।

उन्होंने आगे बताया कि कलवा अस्पताल में उल्हासनगर, कल्याण, अंबरनाथ, बदलापुर, कर्जत, खोपोली, जवाहर, मोकाड़ा व पूरे ठाणे जिले से डिलीवरी के लिए यहां पर केस रेफर किए जाते हैं। हम डिलीवरी के दौरान बच्चों को बचाने का पूरा प्रयास करते हैं, लेकिन अक्सर डिलीवरी के बाद बच्चों के शरीर में पॉइजन ज्यादा मात्रा में फैल जाने की वजह से उनकी मृत्यु हो जाती है, या गर्भावस्था के दौरान माता के पेट में पल रहे बच्चे को सही तरीके से इलाज न मिलने की वजह से पॉइजन बच्चों में ज्यादा फैल जाता है और डिलीवरी के दौरान बच्चों की मौत हो जाती है। वहीं इस बारे में कलवा अस्पताल चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर जयेश पनोट ने बताया कि, जिन 21 बच्चों की मौत की रिपोर्ट है, उसमें से 15 बच्चों की अपने अस्पताल में डिलीवरी हुई थी और 6 बच्चे बाहर के अस्पताल से रेफर किए गए थे। बच्चों की मौत का मुख्य कारण कम वजन था। 19 बच्चे कम वजन के थे। 21 में से 15 बच्चे प्री टर्म डिलीवरी के थे।

05 Jul 2024, 10:45 PM

लुधियाना में शिवसेना नेता पर जानलेवा हमले के आरोपी 3 लोगों में से दो गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

05 Jul 2024, 10:32 PM

अडानी को दी गयी 108 हेक्टेयर चरागाह भूमि वापस ली जाएगी, गुजरात सरकार ने अदालत को बताया

गुजरात सरकार ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय को सूचित किया कि वह लगभग 108 हेक्टेयर गौचर भूमि वापस लेगी, जो 2005 में राज्य के कच्छ जिले में मुंद्रा बंदरगाह के पास अदाणी समूह की एक इकाई को दी गई थी। सरकार का यह निर्णय नवीनल गांव के निवासियों द्वारा अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड को 231 एकड़ गौचर भूमि आवंटित करने के निर्णय के खिलाफ उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर करने के 13 वर्ष बाद आया है।

यद्यपि राज्य राजस्व विभाग ने 2005 में आवंटन कर दिया था, लेकिन ग्रामीणों को इसके बारे में 2010 में पता चला जब एपीएसईजेड ने गौचर भूमि पर बाड़ लगाना शुरू किया। निवासियों के अनुसार, एपीएसईजेड को 276 एकड़ में से 231 एकड़ भूमि आवंटित करने के बाद गांव में केवल 45 एकड़ चारागाह भूमि ही बची है। उन्होंने यह भी तर्क दिया कि यह कदम अवैध है क्योंकि गांव में पहले से ही चरागाह की कमी है। इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि यह जमीन सार्वजनिक है और सामुदायिक संसाधन है।

उच्च न्यायालय ने 2014 में जनहित याचिका का निपटारा कर दिया था। तब राज्य सरकार ने अपने हलफनामे में कहा था कि उपायुक्त ने चरागाह के लिए 387 हेक्टेयर अतिरिक्त सरकारी भूमि देने का आदेश पारित किया था। जब ऐसा नहीं हुआ तो उच्च न्यायालय में अवमानना ​​याचिका दायर की गई। राज्य सरकार ने 2015 में अदालत में पुनर्विचार याचिका दायर कर दलील दी कि पंचायत को आवंटन के लिए उपलब्ध जमीन सिर्फ 17 हेक्टेयर है।

इसके बाद राज्य सरकार ने शेष भूमि को लगभग 7 किलोमीटर दूर आवंटित करने का प्रस्ताव रखा, जो ग्रामीणों को स्वीकार्य नहीं था, क्योंकि उनका कहना था कि मवेशियों के लिए इतनी लंबी दूरी तय करना संभव नहीं है। अप्रैल 2024 में मुख्य न्यायाधीश सुनीता अग्रवाल और न्यायमूर्ति प्रणव त्रिवेदी की खंडपीठ ने राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) को समाधान निकालने का निर्देश दिया था। शुक्रवार को एसीएस ने हलफनामे के जरिए पीठ को बताया कि राज्य सरकार ने करीब 108 हेक्टेयर यानी 266 एकड़ गौचर भूमि वापस लेने का फैसला किया है, जिसे पहले एपीएसईजेड को आवंटित किया गया था।


05 Jul 2024, 9:55 PM

शिवसेना नेता संदीप थापर पर हमले के विरोध में 6 जुलाई को लुधियाना बंद का ऐलान

पंजाब के लुधियाना में शिवसेना नेता संदीप थापर पर हुए हमले को लेकर हिंदू संगठनों ने छह जुलाई को लुधियाना बंद का ऐलान किया है। यह बंद सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा। डीएमसी अस्पताल में मीडिया से बात करते हुए शिवसेना पंजाब के चेयरमैन राजीव टंडन ने कहा कि वह इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। पुलिस प्रशासन पूरी तरह फेल हो गया है। हिंदू संगठनों की ओर से शनिवार को लुधियाना बंद का ऐलान किया गया है। बंद सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान घायल शिवसेना नेता संदीप थापर भी हमारे साथ होंगे, जिनका इस वक्त ऑपरेशन चल रहा है।

डीसीपी जसकिरन सिंह तेजा ने कहा कि शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे तीन अज्ञात लोगों ने संदीप थापर पर तलवार से हमला किया। वह घायल हो गए और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं। आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

दरअसल पंजाब के लुधियाना में शिवसेना के नेता संदीप थापर पर कथित तौर पर तीन निहंगों ने तलवारों से हमला कर दिया। इस घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि संदीप थापर पर उस समय हमला किया गया, जब वह एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद बाहर आ रहे थे। हमले में उनके सिर पर चोटें आईं। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। गौर करने वाली बात यह है कि जब थापर पर हमला हुआ, तो उनके सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद थे। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर निहंग भागने में सफल रहे। निहंग सिख संप्रदाय में एक योद्धा के तौर पर जाने जाते है, जो आमतौर पर नीले कपड़े पहनते है और पारंपरिक हथियार रखते हैं।

05 Jul 2024, 9:53 PM

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अपने 'संगीत समारोह' के लिए मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंचे


05 Jul 2024, 9:53 PM

'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख और खडूर साहिब लोकसभा सीट से सांसद अमृतपाल सिंह को डिब्रूगढ़ जेल लाया गया

05 Jul 2024, 9:51 PM

BSP के तमिलनाडु अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की चेन्नई में घर के पास 6 लोगों ने हत्या की, पुलिस तलाश में जुटी

बीएसपी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की आज शाम चेन्नई के पेराम्बुर में उनके आवास के पास 6 लोगों की अज्ञात भीड़ ने हत्या कर दी। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। यह घटना सेम्बियम पुलिस क्षेत्राधिकार में हुई।


05 Jul 2024, 9:02 PM

ठाणे के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में जून में 21 नवजात शिशुओं की मौत हुई

ठाणे के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में जून में अलग-अलग कारणों से 21 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ.जयेश पनोट ने कहा, "यहां अस्पताल में 15 बच्चे पैदा हुए और 6 को यहां रेफर किया गया। जब हमने मौतों के कारणों का विश्लेषण किया, तो पाया कि जन्म के समय कम वजन और समय से पहले प्रसव दो मुख्य कारण हैं।"

05 Jul 2024, 8:55 PM

हाथरस घटना पर CPI नेता डी राजा बोले- उत्तर प्रदेश सरकार की क्या जिम्मेदारी है?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा हाथरस भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात पर सीपीआई महासचिव डी राजा ने कहा कि राहुल गांधी विपक्ष के नेता हैं। यह अच्छी बात है कि उन्होंने जाकर प्रभावित लोगों और पीड़ितों से मुलाकात की। अब सवाल यह है कि उत्तर प्रदेश सरकार की क्या जिम्मेदारी है? उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल किया जाना चाहिए कि ऐसी चीजें कैसे हो रही हैं?


05 Jul 2024, 8:43 PM

आगरा के वायुसेना परिसर में एक अग्नि वीर ने आत्महत्या की, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

उत्तर प्रदेश के आगरा में शाहगंज थानाक्षेत्र के वायुसेना के तकनीकी क्षेत्र में एक अग्निवीर ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक की पहचान श्रीकांत चौधरी (22) के रूप में की है जो बलिया जिले के नारायणपुर गांव का निवासी था।

सहायक पुलिस आयुक्त मयंक तिवारी ने बताया कि मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे उसने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। वायुसेना केंद्र से जानकारी मिली पुलिस ने वायुकर्मियों के सहयोग से घायल अग्निवीर को अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया लेकिन अभी तक यह नहीं पता चल पाया है किर श्रीकांत ने यह अतिवादी कदम क्यों उठाया। गुरुवार को श्रीकांत का उसके गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

05 Jul 2024, 8:39 PM

मेरा बेटा खालिस्तान समर्थक नहीं, उसे तुरंत रिहा किया जाना चाहिए: अमृतपाल की मां

जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह की मां ने कहा है कि उनका बेटा खालिस्तान समर्थक नहीं है और उन्हें तुरंत रिहा किया जाना चाहिए ताकि वह उन मुद्दों पर काम कर सकें जिनके आधार पर उन्होंने चुनाव जीता है। अमृतपाल ने शुक्रवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। इस बीच अमृतसर में सिंह के पैतृक गांव जल्लुपुर खेड़ा और खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र में जश्न मनाया गया, जहां लोगों ने सिंह के शपथ ग्रहण के बाद मिठाइयां बांटी।

सिंह और कश्मीरी नेता शेख अब्दुल राशिद, जिन्हें लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए पैरोल दी गई थी, ने संसद परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के रूप में शपथ ली।औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के कक्ष में शपथ ली। उन्हें आज सुबह सुरक्षाकर्मियों द्वारा संसद परिसर लाया गया। अमृतपाल राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत अपराधों के लिए असम के डिब्रूगढ़ जिले की जेल में बंद हैं। शपथ ग्रहण के लिए उन्हें चार दिन की हिरासत पैरोल पर असम से दिल्ली लाया गया था।

अमृतसर में पत्रकारों से बात करते हुए अमृतपाल की मां बलविंदर कौर ने भगवान का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनके बेटे के शपथ ग्रहण के बाद ‘संगत’ खुश है और जश्न मना रही है। कौर ने अपने आवास पर कहा, ‘‘हम मांग करते हैं कि अमृतपाल को तुरंत रिहा किया जाए ताकि वह समर्थकों को धन्यवाद दे सके और उन मुद्दों पर काम कर सके जिनके आधार पर चुनाव जीते हैं।’’ उन्होंने कहा कि उनके बेटे के समर्थक लगातार पूछते रहते हैं कि वह जेल से कब बाहर आएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम सरकार से आग्रह करते हैं कि अमृतपाल को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए।’’

‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल ने खुद को मारे जा चुके खालिस्तानी कट्टरपंथी जरनैल सिंह भिंडरावाले के रूप में पेश किया है। अमृतपाल को नौ साथियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल भेजा गया था। अमृतपाल और उसके समर्थक 23 फरवरी को बैरिकेड तोड़कर अजनाला पुलिस थाने में घुस गए थे और उन्होंने वहां तलवारें और बंदूकें लहराईं। इस दौरान हिरासत में लिए गए अपने एक सहयोगी को छुड़ाने के प्रयास में अमृतपाल के समर्थक पुलिसकर्मियों से भिड़ गए थे। इस घटना के बाद अमृतपाल को मोगा के रोडे गांव से गिरफ्तार किया गया था।


05 Jul 2024, 8:37 PM

हरियाणाः 9 साल की मासूम की गला घोंटकर हत्या, 16 साल का नाबालिग हत्यारोपी

हरियाणा के गुरुग्राम से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां 9 साल की एक मासूम बच्ची की हत्या में 16 साल के नाबालिग लड़के को पकड़ा गया है। शुक्रवार को राजेंद्र पार्क थाने के अंतर्गत सेक्टर-104 से पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई, जिसमें बताया गया कि एक बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस को घर से बच्ची की अधजली लाश बेड पर पड़ी मिली। जांच के दौरान पता चला कि बच्ची की उम्र 9 साल है और उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। बच्ची की डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस संगीन अपराध में पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि उसकी उम्र 16 साल है और वो मृतक बच्ची का पड़ोसी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि हत्यारोपी को जुआ खेलने की लत है। वो ऑनलाइन जुए में काफी पैसा हार चुका है। यह पैसा उसने अपने दोस्तों से उधार लिया था। लेकिन, जुए में पैसा हारने के बाद उसे चुकाने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। पैसों के इंतजाम के लिए उसने पड़ोस में चोरी की योजना बनाई। वो 9 वर्षीय मासूम के घर गया और उसके 2 साल के छोटे भाई को अपने साथ घर ले आया। जब बच्चे की मां उसे वापस घर लाने के लिए आरोपी के घर पहुंची तो वो वहां नहीं था। आरोपी इसी बीच मृतक बच्ची के घर गया और चोरी में जुट गया। वो पहले बच्ची को झांसा देकर उसके साथ खेलने लगा। फिर उसने एक दुपट्टे से मासूम की गला घोंटकर हत्या कर दी और लाश को जलाने की कोशिश की। आरोपी घर में मौजूद सोने और चांदी के आभूषण निकालकर भागने की फिराक में था। इसी बीच बच्ची की मां घर पर पहुंच गई और नाबालिग आरोपी फंस गया। यह खौफनाक मंजर देखकर वो सन्न रह गई। रोती बिलखती बच्ची की मां ने सोसाइटी के गार्ड और फिर पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग आरोपी को हिरासत में ले लिया।

05 Jul 2024, 8:30 PM

निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी से मुलाकात की


05 Jul 2024, 8:04 PM

क्रिकेटर मोहम्मद सिराज हैदराबाद पहुंचे, एयरपोर्ट पर प्रशंसकों और समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया

05 Jul 2024, 7:53 PM

आंध्र प्रदेश का सीएम बनने के बाद पहली बार हैदराबाद पहुंचे चंद्रबाबू नायडू का टीडीपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भव्य स्वागत किया


05 Jul 2024, 6:50 PM

बिहार में हाल में कई पुलों के ढहने के बाद जारी नीतीश सरकार, 11 इंजीनियरों को निलंबित किया गया

बिहार में हाल ही में 9 पुलों के ढहने के बाद राज्य सरकार ने 11 इंजीनियरों को निलंबित कर दिया है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड को नए पुलों के निर्माण के लिए शीघ्र बजट अनुमान उपलब्ध कराने और उक्त कार्य को स्वीकृत करने का निर्देश दिया गया है। बिहार सरकार ने कहा कि क्षतिग्रस्त पुलों के स्थान पर नए पुलों का निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार के जोखिम और लागत पर किया जाएगा।

05 Jul 2024, 6:33 PM

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे राहुल गांधी, लोको पायलटों से की मुलाकात

जनसंवाद की नीति के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी समाज के विभिन्न तबके के लोगों से मिलकर लगातार उनकी समस्याओं को समझने का प्रयास कर रहे हैं। राहुल गांधी उन्हें यह भरोसा दिला रहे हैं कि हम ना महज आपकी समस्याओं को सुनेंगे, बल्कि उसका निराकरण भी करेंगे और आगे भी हमारी यही कोशिश रहेगी कि आपको भविष्य में फिर कभी ऐसी स्थिति से ना जूझना पड़े।

इसी बीच, राहुल गांधी शुक्रवार को अचानक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गए। वहां उन्होंने लोको पायलट से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं। राहुल ने उनसे ट्रेन परिचालन के संबंध में जानकारी जुटाई। लोको पायलट से मुलाकात की तस्वीरें कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल पर साझा की हैं। ये तस्वीरें अभी सोशल मीडिया पर खासा सुर्खियों में हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को भी राहुल गांधी ने दिल्ली के जीटीबी नगर इलाके में जाकर श्रमिकों से मुलाकात की थी। राहुल ने उनसे बातचीत की, उनकी समस्याएं सुनीं। यही नहीं, श्रमिकों से मुलाकात के दौरान राहुल ने फावड़ा भी चलाया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रही। ध्यान देने वाली बात है कि लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने इसी तरह समाज के विभिन्न तबके के लोगों के बीच एक जुड़ाव स्थापित करने का प्रयास किया था। लोकसभा चुनाव में सीटें बढ़ने के बाद से राहुल गांधी लगातार आक्रामक मुद्रा में नजर आ रहे हैं।


05 Jul 2024, 6:22 PM

मुंबई में आज भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

05 Jul 2024, 6:17 PM

कीर स्टार्मर ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर कहा- हम ब्रिटेन का पुनर्निर्माण करेंगे

कीर स्टार्मर ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले भाषण में 10, डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि परिवर्तन का काम तुरंत शुरू हो रहा है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम ब्रिटेन का पुनर्निर्माण करेंगे।


05 Jul 2024, 5:19 PM

भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न राज्यों के लिए प्रदेश प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए

05 Jul 2024, 5:17 PM

टी20 विश्व कप विजेता टीम को महाराष्ट्र विधानसभा में किया गया सम्मानित


05 Jul 2024, 4:47 PM

तेजस्वी ने नीतीश और बीजेपी को दी चुनौती- विवरण दें कि किसने मंजूरी दी और किसने पुलों का शिलान्यास किया जो अब ढह गए

आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि लोग कहते हैं कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। पिछले 20 दिनों में राज्य में एक दर्जन से अधिक पुल गिर गए हैं। कई ट्रेन दुर्घटनाएं हुई हैं। बिहार में अपराध चरम पर है। पेपर लीक की भी घटना हुई थी। लेकिन, सरकार की ओर से कोई भी इन मुद्दों पर बोलने को तैयार नहीं है। जब उनसे पूछा जाता है, तो वे कहते हैं कि यह सब तेजस्वी ने किया है। हम ही पेपर लीक करवा रहे हैं...हम ही पुल गिरवा रहे हैं...तो गिराफ्तार करलो हमें...पिछले 17 वर्षों से ग्रामीण विकास विभाग जेडी(यू) के पास है। मैं सीएम या बीजेपी नेताओं को चुनौती देता हूं कि वे विवरण जारी करें कि किसने मंजूरी दी और किसने पुलों का शिलान्यास किया जो अब ढह गए हैं।

05 Jul 2024, 4:42 PM

RJD के स्थापना दिवस समारोह में बोले तेजस्वी- BJP न केवल बिहार के खिलाफ है, बल्कि आरक्षण के भी खिलाफ है

आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर किसी ने आरक्षण कोटा 75% तक बढ़ाया, तो वह महागठबंधन सरकार थी। बीजेपी आरक्षण के खिलाफ है। बिहार में एनडीए-बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद, इसने राज्य में आरक्षण वृद्धि को रोक दिया। यही कारण है कि हम कह रहे हैं कि बीजेपी न केवल बिहार के खिलाफ है, बल्कि आरक्षण के भी खिलाफ है।


05 Jul 2024, 4:18 PM

राजस्थान: जयपुर में भारी बारिश के कारण जलभराव की समस्या देखने को मिली

05 Jul 2024, 3:57 PM

RJD कार्यकर्ताओं से लालू यादव बोले- बहुत कमजोर है मोदी सरकार, अगस्त गिर सकती है, चुनाव के लिए रहें तैयार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, "मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील करता हूं, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं। दिल्ली में मोदी सरकार बहुत कमज़ोर है और अगस्त तक गिर सकती है।"


05 Jul 2024, 3:00 PM

असम: भारी बारिश के कारण बारपेटा जिले में बाढ़ की स्थिति

05 Jul 2024, 2:26 PM

NEET-PG एग्जाम की नई तारीख का ऐलान, 11 अगस्त को होगी परीक्षा

NEET-PG 2024 परीक्षा की नई तारीखा का ऐलान हो गया है। 11 अगस्त को 2 शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की जाएगी।


05 Jul 2024, 1:13 PM

राहुल गांधी द्वारा हाथरस भगदड़ की घटना के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात पर प्रतिक्रिया

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा हाथरस भगदड़ की घटना के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात पर, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा, "यह एक दुखद घटना थी। लोगों को अनुयायी होना चाहिए लेकिन, आजकल वे अंधे अनुयायी बन गए हैं। सरकार को ऐसे कार्यक्रमों की उचित व्यवस्था और प्रशासन की देखभाल करनी चाहिए। इस घटना के लिए सरकार जिम्मेदार है।"

05 Jul 2024, 12:51 PM

उत्तर प्रदेश: नोएडा के लॉजिक्स मॉल में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर


05 Jul 2024, 12:50 PM

उत्तर प्रदेश: भारी बारिश के कारण सरयू नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा

05 Jul 2024, 12:27 PM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी विधायक कल्पना सोरेन ने रांची में मां बगलामुखी मंदिर में पूजा की 


05 Jul 2024, 12:08 PM

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, यह घोटालों की सरकार है, कौन सी ऐसी जगह है जहां घोटाला नहीं है

05 Jul 2024, 11:20 AM

उत्तर प्रदेश: नोएडा के सेक्टर 10 में आज तेज बारिश हुई


05 Jul 2024, 10:18 AM

यूपी: मुरादाबाद में भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव

05 Jul 2024, 9:40 AM

हाथरस पहुंचे राहुल गांधी, भगदड़ पीड़ितों से जीमन पर बैठकर कर रहे हैं बात

कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हाथरस में भगदड़ पीड़ितों से जमीन पर बैठकर बात कर रहे हैं। इससे पहले वे अलीगढ़ गए थे, जहां उन्होंने भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात की और उनका हाल जाना।


05 Jul 2024, 8:59 AM

हाथरस भगदड़ पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने राहुल गांधी के दौरे पर दी प्रतिक्रिया

हाथरस भगदड़ पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने कहा, "मेरी पत्नी और दो बेटियां वहां सत्संग में गई थीं। मेरी छोटी बेटी ने मेरी बड़ी बेटी की गोद में आखिरी सांस तक ली, क्योंकि वे दोनों भीड़ में फंस गईं। वह (राहुल गांधी) आ रहे हैं, जो पूछेंगे हम बता देंगे। कई लोग घर आए और हमें सहानुभूति दी।"

05 Jul 2024, 8:40 AM

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हाथरस भगदड़ दुर्घटना के पीड़ितों से मिलने के बाद अलीगढ़ से रवाना हुए

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अलीगढ़ में भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद हाथर रवाना हो गए हैं। 2 जुलाई को हुई भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई थी।


05 Jul 2024, 8:27 AM

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अलीगढ़ में हाथरस भगदड़ के पीड़ितों से मुलाकात की

05 Jul 2024, 7:24 AM

राहुल गांधी पहुंचे हाथरस, भगदड़ पीड़ितों से की मुलाकात

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अलीगढ़ पहुंच गए हैं। वह हाथरस भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात कर रहे हैं। अलीगढ़ से वह हाथरस जाएंगे। वहां भी वह भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। 2 जुलाई को हुई भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई थी।

इससे पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि राहुल गांधी हाथरस में सबसे पहले मारे गए लोगों के परिवार से मिलेंगे। इसके बाद वह घायलों से मिलकर उनका हालचाल जानेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia