बड़ी खबर LIVE: उद्धव ने BJP को मोदी के नाम पर वोट मांगने की दी चुनौती, बाल ठाकरे का नाम चुराने का लगाया आरोप

उद्धव ठाकरे ने आज रत्नागिरी में बीजेपी पर जमकर हमला बोला और सरदार पटेल, सुभाष चंद्र बोस की तरह बाला साहेब ठाकरे का नाम चुराने का आरोप लगाया। उन्होंने बीजेपी को बिना शिवसेना के नाम और बिना बाला साहेब ठाकरे की फोटो के मोदी के नाम पर वोट मांगने की चुनौती दी।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

05 Mar 2023, 10:40 PM

केरल सीएम 'धोती में मोदी' हैं, जो BBC के साथ हुआ वही यहां एशियानेट न्यूज़ के दफ्तर में किया गया- वी डी सतीशन

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री साबित कर रहे हैं कि वह 'धोती में मोदी' हैं। जो मोदी ने बीबीसी के दफ्तर में किया, वही यहां एशियानेट न्यूज़ के दफ्तर में मुख्यमंत्री ने किया। यह असहिष्णुता का स्पष्ट संकेत है। दोनों (सीएम और पीएम) आलोचकों को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

05 Mar 2023, 9:46 PM

दिल्ली के थाने में छत से गिरकर 46 वर्षीय शख्स की मौत, पुलिस ने तीसरी मंजिल से कूदने का किया दावा 

05 Mar 2023, 9:05 PM

मेघालय में सरकार बनाने के लिए यूडीपी और पीडीएफ ने एनपीपी को अपना समर्थन दिया


05 Mar 2023, 8:38 PM

उद्धव ठाकरे ने BJP को मोदी के नाम पर वोट मांगने की चुनौती दी, पटेल, बोस की तरह बाल ठाकरे का नाम चुराने का लगाया आरोप

उद्धव ठाकरे ने आज रत्नागिरी में कहा कि सरदार पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगा दिया, उन्होंने सरदार पटेल का नाम चुरा लिया। इसी तरह, उन्होंने सुभाष चंद्र बोस को चुरा लिया और बाला साहेब ठाकरे के साथ ऐसा ही किया। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि बिना शिवसेना के नाम पर और बिना बाला साहेब ठाकरे की फोटो के वे मोदी के नाम पर वोट मांगें।

इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने कहा कि क्या गोमूत्र छिड़क कर हमारे देश को आजादी मिली थी? क्या ऐसा हुआ कि गोमूत्र छिड़का गया और हमें आजादी मिली? ऐसा नहीं था, स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी तब हमें आजादी मिली।

05 Mar 2023, 7:41 PM

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, एक महिला की मौत, 8 लोग घायल, एक की हालत गंभीर

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के शिवनारपुरम गांव के पास पटाखों के एक शेड में आज भीषण आग लग गई, जिसमें एक महिला की जलकर मौत हो गई, जबकि कुल 8 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।


05 Mar 2023, 7:34 PM

WPL2023 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 60 रनों से हराया

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 60 रनों से हरा दिया है। पहले खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 219 रन बनाए थे, जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन ही बना सकी।

05 Mar 2023, 7:08 PM

जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र भवन के सामने भारत विरोधी पोस्टर लगे, विदेश मंत्रालय ने स्विस राजदूत को बुलाकर मुद्दा उठाया

जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र भवन के सामने निराधार और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी पोस्टरों के मुद्दे पर आज विदेश मंत्रालय के पश्चिम विभाग के सचिव स्विस राजदूत को बुलाकर इस मुद्दे को उठाया और विरोध जताया। स्विस राजदूत ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।


05 Mar 2023, 6:50 PM

जेल में गैंगस्टरों के भिड़ने के मामले में पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, 5 जेल अधिकारी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि 26 जनवरी को गोइंदवाल जेल में गैंगस्टरों के दो गुटों ने आपस में लड़ाई की, जिसमें दो गैंगस्टरों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। पंजाब सरकार ने कड़ी कार्रवाई की और सात जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। गिल ने कहा कि गैंगस्टरों और जेल अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 5 जेल अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

05 Mar 2023, 6:46 PM

बंगाल सरकार के कर्मचारियों और आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने DA को लेकर कोलकाता में प्रदर्शन किया


05 Mar 2023, 6:15 PM

भूपेश बघेल ने केजरीवाल और भगवंत मान के छत्तीसगढ़ दौरे पर कहा- कोई नई बात नहीं, पहले भी आए हैं और जमानत जब्त करा चुके हैं

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के राज्य के दौरे पर कहा कि यह कोई नई बात नहीं है कि वे राज्य में आए हैं, वे (आप) पहले भी अपनी जमा राशि खो चुके हैं। चुनाव आ रहे हैं, कई पार्टियों के लोग आएंगे, वो भी यहां आए हैं।

05 Mar 2023, 6:10 PM

अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया को बताया संत-महात्मा, कहा- सलाखों के पीछे डालने के लिए मोदीजी को शर्म आनी चाहिए

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में कहा कि मनीष सिसोदिया ने 5 साल के भीतर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सुधार किया और इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। 40% कमीशन वालों को जेल में नहीं डालेंगे, मनीष सिसोदिया 'साधु' हैं, ऐसे 'संत-महात्मा' को सलाखों के पीछे डाल दिया, मोदीजी को शर्म आनी चाहिए।


05 Mar 2023, 5:30 PM

WPL2023 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 223 रन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिया 224 रन का लक्ष्य

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 224 रनों का लक्ष्य दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए हैं।

05 Mar 2023, 5:09 PM

बृजभूषण सिंह से मोर्चा लेने वाले पहलवानों को अब तक न्याय नहीं, जांच समिति को 10 दिन का और समय मिला

पहलवान साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन पर कहा कि हम समिति के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि हम काफी हिम्मत के बाद लड़ रहे हैं। कमेटी को 10 दिन और दे दिए गए हैं। हम लड़ रहे हैं क्योंकि हम नहीं चाहते कि यह किसी अन्य युवा महिला पहलवानों के साथ दोहराया जाए।

वहीं पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि हमें निश्चित रूप से इस लड़ाई के लिए देर हो गई है और हमें खेद भी है क्योंकि यह ताकतवर लोगों के साथ थी लेकिन अब हम मजबूती से खड़े हैं। यह हमारे लिए कठिन समय है, हम खेलने में सक्षम नहीं हैं। हमें समिति पर भरोसा है और न्याय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।


05 Mar 2023, 5:02 PM

होली की तैयारियों के बीच दिल्ली के सदर बाजार में 'मेड इन इंडिया' उत्पादों की मांग बढ़ी

05 Mar 2023, 4:32 PM

मेघालय में 7 मार्च को कोर्नाड संगमा के शपथ में शामिल होंगे पीएम, BJP के दोनों विधायकों को मंत्री बनाने का दबाव 


05 Mar 2023, 3:56 PM

कर्नाटक में BJP की '40 फिसदी कमीशन सरकार' चल रही है- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के तुमकुर के कोराटागेरे में जिला स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी जी, भ्रष्टाचार तो आपके नीचे ही है - कर्नाटक में आप 40 फिसदी कमीशन की सरकार की छतरी के नीचे ही तो खड़े हैं।

खड़गे ने कहा कि कर्नाटक में BJP की '40 फिसदी कमीशन सरकार' चल रही है। मोदी जी कहते हैं- देश में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ। अरे भई, भ्रष्टाचार तो आपके नीचे ही है। गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही कर्नाटक के BJP विधायक के घर से 8 करोड़ रुपए मिले हैं।

05 Mar 2023, 3:53 PM

बीजेपी बात बेटी बचाने की करती, लेकिन ये बलात्कारी बचाते- कांग्रेस प्रवक्ता डोली शर्मा

कांग्रेस प्रवक्ता डोली शर्मा ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि हाथरस में एक दलित बेटी का बलात्कार कर हत्या कर दी गई थी। उसके घर को छावनी बना दिया गया, साक्ष्य छुपाए गए, परिवार को धमकाया गया और विपक्ष के नेताओं को मिलने से रोका गया। ये सभी BJP के उस संस्कारी मास्क को उतारने का काम कर रहे थे, जिसका वे डंका बजाते हैं।

उन्होंने कहा कि हाथरस कांड में यूपी सरकार और पुलिस प्रशासन का रवैया सबने देखा है। सबूतों को छिपाना, CBI की चार्जशीट में गैंगरेप-मर्डर कहना और अधूरे सबूतों को कोर्ट में पेश करना। ये BJP की कथनी-करनी को दिखाता है। बात बेटी बचाने की करते हैं लेकिन ये बलात्कारी बचाते हैं।


05 Mar 2023, 3:49 PM

केरल में क्राइम ब्रांच और केरल पुलिस की एक टीम एशियानेट न्यूज के कोझिकोड स्थित कार्यालय पहुंची

केरल में क्राइम ब्रांच और केरल पुलिस की एक टीम एशियानेट न्यूज के कोझिकोड स्थित कार्यालय में चैनल द्वारा प्रकाशित एक कथित फेक न्यूज के मामले से संबंधित जांच करने के लिए वहां मौजूद है। मामले में केस दर्ज किया गया है।

05 Mar 2023, 3:23 PM

महाराष्ट्र: नागपुर सिटीजन फोरम ने सार्वजनिक शौचालयों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया


05 Mar 2023, 3:12 PM

कथित तौर पर बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी वहां (तमिलनाडु) टीम गई है, टीम की जो भी रिपोर्ट होगी उसके आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। बिहार और तमिलनाडु, दोनों सरकारें ऐसी चीजों को (कथित तौर पर बिहार के श्रमिकों पर हुए हमले) बर्दाश्त नहीं करेगी। इस मामले में सरकार गंभीर है।

05 Mar 2023, 2:29 PM

'तोशखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ़्तार करने इस्लामाबाद में स्थित उनके निवास पर पहुंची पुलिस' 

तोशखाना मामले में इस्लामाबाद पुलिस के आने के बाद पीटीआई कार्यकर्ता लाहौर में इमरान खान के जमान पार्क आवास पर इकट्ठा हुए हैं। इस्लामाबाद पुलिस का कहना है कि पूर्व पीएम को गिरफ्तार करने की कोई योजना नहीं है।


05 Mar 2023, 2:16 PM

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के अवसर पर भोपाल में स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण किया

05 Mar 2023, 1:25 PM

शहिदों के लिए बीजेपी शासित राज्यों से अच्छा पैकेज हमने दिया है- राजस्थान के मंत्री प्रताप खाचरियावास   

राजस्थान के मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि शहिदों के लिए बीजेपी शासित राज्यों से अच्छा पैकेज हमने दिया है। चुनाव जैसे-जैसे पास आएंगे, भाजपा माहौल बिगाड़ने और राज्य में हिंदू-मुस्लिम के नाम पर दंगे कराने की पूरी कोशिश होगी। मैं भगवान राम का वंशज हूं, मुझे भाजपा से सर्टिफिकेट चाहिए?


05 Mar 2023, 1:07 PM

पंजाब: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने पटियाला के गुरुद्वारा साहिब में दर्शन किया

05 Mar 2023, 12:19 PM

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की आत्महत्या मामलें में गिरफ़्तार अभिनेता शीजान खान, जमानत मिलने के बाद आज वो ठाणे सेंट्रेल जेल से रिहा


05 Mar 2023, 12:05 PM

यूपी में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने टैक्स में बंपर छूट देने का किया ऐलान!

उत्तर प्रदेश सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने तीन साल के लिए इलेक्ट्रिक वाहन की खरीद पर रोड टैक्स और रजिस्ट्रेशन फीस हटाने का फैसला लिया है। सरकार के मुताबिक, इन तीन साल की गणना 14 अक्टूबर, 2022 से की जाएगी। वहीं, अगर कोई व्यक्ति प्रदेश में ही निर्मित इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदता है तो उसे तीन की जगह पांच साल की छूट मिलेगी।

05 Mar 2023, 11:27 AM

जब भी कोई कश्मीरी पंडित मरता है तो BJP उसका राजनीतिक इस्तेमाल करती है- सांसद संजय राउत

सांसद संजय राउत ने कहा कि जब भी कोई कश्मीरी पंडित मरता है तो BJP उसका राजनीतिक इस्तेमाल करती है। धारा 370 के हटने से किसी को फायदा नहीं हुआ। पंजाब में फिर से खालिस्तान के नारे की घटना जो सामने आती है वो भी देश के लिए ठीक नहीं है। इसमें केवल राज्य की ही नहीं बल्कि केंद्र की भी जिम्मेदारी है।


05 Mar 2023, 10:42 AM

अमेरिकन एयरलाइंस की दिल्ली-JFK की उड़ान में एक यात्री ने दूसरे यात्री पर की पेशाब

अमेरिकन एयरलाइंस की दिल्ली-JFK की उड़ान में एक यात्री ने कथित तौर पर एक अन्य यात्री पर पेशाब कर दिया। IGI एयरपोर्ट DCP ने बताया कि एक यात्री द्वारा दूसरे पर पेशाब करने की शिकायत मिली है। आरोपी की पहचान आर्य वोहरा के नाम से हुई है। वह यूएस में एक छात्र है। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

05 Mar 2023, 10:03 AM

महाराष्ट्र: नासिक में होली से पहले कलाकार महाराष्ट्र की अनूठी फूल जैसी संरचना वाली मिठाई बना रहे

महाराष्ट्र के नासिक में होली से पहले कलाकार महाराष्ट्र की अनूठी फूल जैसी संरचना वाली मिठाई बना रहे हैं। एक कलाकार ने बताया, "इस फूल को हरगंगन कहते हैं और इसका इस्तेमाल होली के दिन होता है। ये पूरी तरह से खाने लायक होता है। इसमें शक्कर, नींबू और रंग होता है।"


05 Mar 2023, 9:39 AM

कर्नाटक ने रियाद में 54 साल का संतोष ट्रॉफी का सूखा खत्म किया

05 Mar 2023, 8:46 AM

गुजरात: वडोदरा में पादरा तहसील के पास एक निजी केमिकल कंपनी में आग लग गई  


05 Mar 2023, 8:17 AM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में मणिकर्णिका घाट पर लोगों ने 'चिता भस्म' के साथ होली का त्योहार मनाया

05 Mar 2023, 8:00 AM

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.5 थी तीव्रता

उत्तराखंड में भूकंप आया है। उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia