बड़ी खबर LIVE: इंडिया बनाम भारत को लेकर BJP पर बरसे तेजस्वी, पूछा- कहां-कहां बदलेंगे नाम

केंद्र द्वारा भारत का नाम बदलकर इंडिया करने की चर्चाओं पर बिहार के उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन बनने के बाद से बीजेपी घबराई हुई है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कहां-कहां नाम बदलेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

05 Sep 2023, 10:50 PM

एशिया कप 2023ः लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रनों से हराया, सुपर 4 के लिए किया क्वालिफाई

05 Sep 2023, 10:13 PM

दिल्ली सरकार ने G20 बैठक के दौरान प्रतिबंधों की गजट अधिसूचना जारी की

05 Sep 2023, 10:12 PM

मैं जानना चाहता हूं किस विषय पर है संसद का विशेष सत्र, सरकार ने क्यों बुलाया हैः प्रमोद तिवारी

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन के फ्लोर लीडर्स की बैठक के बाद कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि क्या आपने कभी ऐसी सरकार देखी है जिसका विपक्ष के साथ संवाद नहीं होता? मैं जानना चाहता हूं किस विषय पर है यह विशेष सत्र। उन्होंने यह सत्र क्यों बुलाया है?


05 Sep 2023, 10:07 PM

संसद के विशेष सत्र पर सरकार ने देश को अंधकार में रखा, बीजेपी को जनता को एजेंडे के बारे में बताना चाहिएः कांग्रेस

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन के फ्लोर नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि संसद का यह विशेष सत्र क्यों बुलाया गया है? केंद्र की ओर से अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। हमारी मांग है कि बीजेपी को थोड़ी पारदर्शिता दिखानी चाहिए और देश की जनता को इस विशेष सत्र के एजेंडे के बारे में बताना चाहिए। बीजेपी इंडिया गठबंधन से डरी हुई है।

05 Sep 2023, 10:04 PM

G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली पुलिस रेलवे इकाई और RPF ने आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गश्त की


05 Sep 2023, 8:52 PM

मध्य प्रदेश के नीमच में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर लोगों ने किया पथराव

05 Sep 2023, 8:50 PM

MDMK नेता वाइको बोले- पीएम देश को राष्ट्रपति शासन वाला देश बनाने की कोशिश कर रहे हैं, यही उनका अंतिम उद्देश्य है

एमडीएमके नेता वाइको ने कहा कि पीएम इस देश को राष्ट्रपति शासन वाली सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यही उनका अंतिम उद्देश्य है। लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमें इससे लड़ना होगा। तो, हम उस पर चर्चा करेंगे।


05 Sep 2023, 8:41 PM

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन के दलों के नेताओं की बैठक जारी

05 Sep 2023, 8:16 PM

भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए कांग्रेस 7 सितंबर को दिल्ली के सभी जिलों में रैलियां निकालेगी


05 Sep 2023, 8:09 PM

इंडिया बनाम भारत को लेकर BJP पर बरसे तेजस्वी, पूछा- कहां-कहां बदलेंगे नाम

केंद्र द्वारा भारत का नाम बदलकर इंडिया करने की चर्चाओं पर बिहार के उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन बनने के बाद से बीजेपी घबराई हुई है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कहां-कहां नाम बदलेंगे। तेजस्वी ने कहा कि देश में जब से इंडिया गठबंधन बना है इनको बेचैनी है, जबकि हमारा नारा है कि ‘जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया’।

05 Sep 2023, 7:56 PM

बीजेपी 'इंडिया' गठबंधन से घबराई, इसीलिए इंडिया-भारत विवाद खड़ा कर रही हैः शक्ति सिंह गोहिल

कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बीजेपी इंडिया गठबंधन से घबरा गई है। संविधान का अनुच्छेद 1 कहता है, 'इंडिया, दैट इज़ भारत'...हमारा गठबंधन कहता है- जुड़ेगा भारत, जीतेगा भारत। तो भारत और इंडिया एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्हें कौन अलग कर सकता है? बीजेपी हमारे गठबंधन से घबरा गई है इसलिए ये सब कह रही है।


05 Sep 2023, 7:52 PM

खड़गे के घर होगी 'इंडिया' के नेताओं की बैठक, संसद के विशेष सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों को दिया जाएगा अंतिम रूप

कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन ने पार्टी की संसदीय दल की बैठक के बारे में बताया कि हमारी चर्चा 5 दिवसीय विशेष सत्र को लेकर हुई। हमारे मुद्दे क्या होने चाहिए, लोगों के मुद्दे क्या होने चाहिए और देश आज किन मुद्दों का सामना कर रहा है। हमने इन सभी मुद्दों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन के दलों के नेताओं की बैठक होगी। इन सभी मुद्दों को वहां अंतिम रूप दिए जाने के बाद उनके सामने रखा जाएगा, हम उन मुद्दों को 5 दिवसीय सत्र में उठाएंगे।

05 Sep 2023, 7:46 PM

संसद के विशेष सत्र में कांग्रेस लेगी हिस्सा, लेकिन चर्चा जनता के मुद्दों पर होनी चाहिएः जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि हम पहली बार देख रहे हैं कि पीएम मोदी और उनके सहयोगियों ने इंडिया बैठक से ध्यान भटकाने के लिए 5 दिन के विशेष सत्र की घोषणा की है। इस सत्र के दौरान कौन-कौन से मामले उठाए जाएंगे, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है। आज कांग्रेस पार्टी ने फैसला किया है कि हम इस विशेष सत्र में हिस्सा लेंगे, लेकिन चर्चा जनता के मुद्दों पर होनी चाहिए।


05 Sep 2023, 7:13 PM

सचिन तेंदुलकर ने पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर मुरलीधरन की बायोपिक '800' का ट्रेलर लॉन्च किया

05 Sep 2023, 6:34 PM

मराठा आंदोलनकारियों ने आरक्षण पर फैसले के लिए शिंदे सरकार को चार दिन का समय दिया, भूख हड़ताल और विरोध जारी रहेगा

मराठा आंदोलन के नेता मनोज जारांगे पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार से प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद आरक्षण पर फैसले के लिए शिवसेना-बीजेपी सरकार को चार दिन का समय दिया है।जारांगे पाटिल ने कहा कि हम सरकार को चार दिन और दे रहे हैं क्योंकि सरकार को समिति की सिफारिश देखनी है। मेरी भूख हड़ताल और विरोध जारी रहेगा, हम सरकारी प्रस्ताव (जीआर) प्राप्त करने के लिए चार और दिन इंतजार करेंगे।


05 Sep 2023, 5:55 PM

सिद्धारमैया ने देश का नाम बदलने पर उठाया सवाल, कहा- 'भारत' बदलने की जरूरत नहीं

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि इंडिया हमारे देश के नाम के रूप में स्वीकार्य है। इसे बदलकर 'भारत' करने की जरूरत नहीं है। संविधान में 'इंडिया' शब्द शामिल किया गया, इसीलिए इसे 'भारत का संविधान' कहा जाता है।

05 Sep 2023, 5:25 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 75 विजेताओं को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2023 प्रदान किया


05 Sep 2023, 5:24 PM

जम्मू-कश्मीर के रियासी में सेना-पुलिस के संयुक्त अभियान में एक कट्टर आतंकवादी ढेर, एके राइफल सहित युद्ध जैसे सामान बरामद

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में एक कट्टर आतंकवादी को मार गिराया गया। मुठभेड़ के बाद तलाशी के दौरान मैगजीन के साथ एक एके सीरीज असॉल्ट राइफल सहित युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए। भारतीय सेना ने 3 सितंबर को इसी क्षेत्र में एक IED को ध्वस्त कर दिया था।

05 Sep 2023, 5:03 PM

दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी सदन -'त्रिवेणी' पहुंचे 


05 Sep 2023, 4:52 PM

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, कोर्ट सुरक्षित रखा फैसला

सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 370 को लेकर सुनवाई पूरी हो गई है। कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर से जुड़े आर्टिकल-370 हटाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर 16 दिनों तक चली।

05 Sep 2023, 4:50 PM

हिमाचल प्रदेश: तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने धर्मशाला में 2 दिवसीय विशेष शिक्षण शुरू किया


05 Sep 2023, 4:05 PM

मोदी जी और संघ के लोग लगातार हमारे संविधान के साथ खिलवाड़ करना चाहते हैं: कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत

राष्ट्रपति भवन में G20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज का निमंत्रण 'भारत के राष्ट्रपति' के नाम से भेजे जाने पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "हमारे संविधान के आर्टिकल 1 में साफ तौर पर लिखा गया है कि हमारा नाम इंडिया भी होगा और भारत भी। मोदी जी और संघ के लोग लगातार हमारे संविधान के साथ खिलवाड़ करना चाहते हैं। इनको बाबा साहब के संविधान से दिक्कत है। आपकी नफरत आपका डर आपकी बौखलाहट साफ है, आप INDIA से घबराते हैं। अब ये सनक बन चुका है, अपने देश और अपनी मां का नाम कौन बदलता है...मोदी जी हमसे डरते हैं हमें अपना शत्रु मानते हैं, लेकिन दुश्मनी आज आप देश से निभाने लगे। वे अच्छे से जानते हैं उनके पास राज्य सभा में बहुमत नहीं है।

05 Sep 2023, 3:48 PM

हैदराबाद में भारी बारिश से लोग परेशान, सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त और सड़कों पर भरा पानी

हैदराबाद और उपनगरों में मंगलवार तड़के हुई भारी बारिश से कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई और सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इतना ही नहीं बारिश का असर ट्रैफिक पर भी दिखाई दिया।

निचले रिहायशी इलाकों और झीलों तथा बरसाती नालों के करीब के इलाकों में पानी भर गया। नालों के उफान पर आने से कॉलोनियां जलमग्न हो गईं। कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी घरों में घुस गया, जिससे घरेलू सामान खराब हो गया और लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

अधिकारियों ने भारी बारिश के बाद और बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी।

भारी बारिश के कारण कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गई, जिससे आमतौर पर व्यस्त रहने वाले इलाकों में वाहनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई। दफ्तरों और कार्यस्थलों पर जाने वाले लोग ट्रैफिक जाम में फंस गए।


05 Sep 2023, 3:35 PM

वे (बीजेपी) 'इंडिया' नाम से इतना डरे क्यों हुए हैं?: तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वे (बीजेपी) 'इंडिया' नाम से इतना डरे क्यों हुए हैं? यह दिखाता है कि PM मोदी INDIA गठबंधन से डरे हुए हैं। हमारे नारे में ही है "जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया"। कुछ दिन पहले तक यह 'वोट फॉर इंडिया' बोलते थे और अब भारत लिख रहे हैं। यह कहां-कहां से हटाएंगे? प्रधानमंत्री के जहाज में भी 'इंडिया' है। इनको हर योजना, मंत्रालय से नाम हटाना होगा। एक राज्य का बजट बन जाए वे इतना खर्चा नाम बदलने में करेंगे।

05 Sep 2023, 2:31 PM

राष्ट्रपति भवन में 'भारत के राष्ट्रपति' के नाम से भेजे गए G20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज के निमंत्रण पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह  

राष्ट्रपति भवन में 'भारत के राष्ट्रपति' के नाम से भेजे गए G20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज के निमंत्रण पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि संविधान कहता है कि इंडिया दैट इज 'भारत'। मैं संविधान का हवाला दे रहा हूं- इंडिया दैट इज 'भारत'।


05 Sep 2023, 2:16 PM

आज तो उन्होंने (बीजेपी) 'इंडिया' का नाम बदल दिया- ममता बनर्जी

राष्ट्रपति भवन में G20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज का निमंत्रण 'भारत के राष्ट्रपति' के नाम से भेजे जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "आज तो उन्होंने(भाजपा) 'इंडिया' का नाम बदल दिया। राष्ट्रपति ने G20 शिखर सम्मेलन रात्रिभोज के लिए जो निमंत्रण भेजा है उसमें भारत लिखा है। अंग्रेजी में हम 'इंडिया' और 'इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन' कहते हैं और हिंदी में भारत का संविधान कहते हैं। इसमें नया क्या है? लेकिन 'इंडिया' नाम तो दुनिया जानती है। अचानक ऐसा क्या हुआ कि उन्हें देश का नाम बदलना पड़ा?"

05 Sep 2023, 2:01 PM

क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान, पढ़ें टीम में किसे मिली जगह

भारत ने विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यों वाली टीम की ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में अनुभवी खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी गई है। हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं। विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार को भी जगह दी गई है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मौका मिला है. शार्दुल ठाकुर भी जगह बनाने में सफल हुए हैं।

विश्व कप 2023 के लिए किसे मिली टीम जगह?

भारतीय क्रिकेट टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।


05 Sep 2023, 1:41 PM

राष्ट्रपति भवन में जी20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज का निमंत्रण 'भारत के राष्ट्रपति' के नाम पर भेजे जाने पर सीएम केजरीवाल की प्रतिक्रिया

राष्ट्रपति भवन में जी20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज का निमंत्रण 'भारत के राष्ट्रपति' के नाम पर भेजे जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी पार्टी का गठबंधन 'INDIA' बन जाता है तो वे (भाजपा) देश का नाम बदल देंगे? देश 140 करोड़ लोगों का है, किसी एक पार्टी का नहीं। अगर कल INDIA गठबंधन का नाम बदलकर भारत रख लिया जाता तो क्या वे (भाजपा) भारत का नाम भी बदल देंगे? भाजपा के वोट कम ना हो जाएं इसलिए वे ऐसा कर रहे हैं। यह देश के साथ गद्दारी है।

05 Sep 2023, 1:10 PM

हमारी पार्टी का मानना है कि महिला आरक्षण बिल का उद्देश्य लोकतंत्र को मजबूत करना होना चाहिए- RJD सांसद मनोज झा

महिला आरक्षण बिल पर RJD सांसद मनोज झा ने कहा, "महिला आरक्षण बिल काफी समय से लंबित है। हमारी पार्टी का मानना है कि महिला आरक्षण बिल का उद्देश्य लोकतंत्र को मजबूत करना होना चाहिए। जब हम आरक्षण सुनिश्चित करें तो उसमें ST/ST और OBC महिलाओं के लिए आरक्षण के भीतर आरक्षण होना चाहिए। नहीं तो हमें अगले 25 सालों तक एक और लड़ाई लड़नी पड़ेगी। हमें यह तय करना होगा हम इसी सत्र में 'आरक्षण के भीतर आरक्षण' के साथ महिला आरक्षण विधेयक लाएं और उसे पारित करें।"


05 Sep 2023, 1:08 PM

राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पर सभी गुरुजनों को मेरा सादर नमन- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पर सभी गुरुजनों को मेरा सादर नमन। भारत के पूर्व राष्ट्रपति, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। गुरु का स्थान जीवन में बहुत ऊंचा होता है, जो आपके जीवन के मार्ग को प्रकाशित कर, सही दिशा में चलने की प्रेरणा देते हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा, "महात्मा गांधी, गौतम बुद्ध, श्री नारायण गुरु जैसे महापुरुषों को गुरु मानता हूं, जिन्होंने हम सबको समाज में सर्वजन की समानता, और हर किसी के प्रति करुणा और प्रेम का ज्ञान दिया। भारत के लोग भी गुरु समान है, जो हमारे देश की विविधता में एकता का उदाहरण देते हैं, हर समस्या से हिम्मत के साथ लड़ जाने की प्रेरणा देते हैं, जो विनम्रता और तपस्या का साक्षात रूप हैं।"

उन्होंने कहा, "अपने विरोधियों को भी मैं अपना गुरु ही मानता हूं, जो अपने आचरण से, अपने झूठों से, अपनी बातों से मुझे ये सिखाते हैं की मैं जिस रास्ते पर चल रहा हूं वो बिल्कुल सही है - और इस पर आगे बढ़ते रहने के लिए हर कीमत कम है।"

05 Sep 2023, 12:42 PM

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 400 इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े को हरी झंडी दिखाई 


05 Sep 2023, 12:02 PM

बीजेपी का शुरू से चुनाव को प्रभावित करने का काम रहा है- उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय

घोसी विधानसभा उपचुनाव पर उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि बीजेपी का शुरू से चुनाव को प्रभावित करने का काम रहा है चाहे फिर वह धनबल, सरकारी तंत्र या फिर अन्य संसाधन हो। बीजेपी घोसी में अपने उम्मीदवार को लेकर असहज है क्योंकि उनका उम्मीदवार कभी सपा, बसपा तो कभी बीजेपी में शामिल हुआ है। इसलिए आम जनता में उम्मीदवार के प्रति अच्छा भाव नहीं है। आम जनता में उम्मीदवार और भाजपा को लेकर आक्रोश है।

05 Sep 2023, 11:58 AM

जी20 डिनर को लेकर कांग्रेस का आरोप, 'President Of India' की जगह 'President Of Bharat' ने दिया निमंत्रण

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ''तो ये खबर वाकई सच है. राष्ट्रपति भवन ने 9 सितंबर को जी20 रात्रिभोज के लिए सामान्य 'President Of India' की बजाय 'President Of Bharat' के नाम पर निमंत्रण भेजा है। संविधान के अनुच्छेद 1 में लिखा है कि 'भारत, जो इंडिया है, राज्यों का एक समूह होगा', लेकिन अब इस 'राज्यों के समूह' पर भी हमला हो रहा है।''


05 Sep 2023, 11:49 AM

दिल्ली में तिलक ब्रिज पर दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ अर्धसैनिक बल तैनात

05 Sep 2023, 11:19 AM

बीजेपी सांसद बोले- INDIA शब्द अंग्रेजों की भारत को है गाली, 'संविधान में जोड़ा जाए भारत'

बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने विपक्षी गठबंधन INDIA पर निशाना साधा। हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि पूरा देश मांग कर रहा है कि हमें इंडिया की जगह भारत शब्द का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने इंडिया शब्द को एक गाली के तौर पर हमारे लिए इस्तेमाल किया, जबकि भारत शब्द हमारी संस्कृति का प्रतीक है। हरनाथ सिंह यादव ने इसे लेकर संविधान में बदलाव की मांग की। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि संविधान में बदलाव होना चाहिए और भारत शब्द को इसमें जोड़ना चाहिए।


05 Sep 2023, 11:09 AM

UP के घोसी में मतदान, सपा का आरोप, BJP प्रत्याशी के साथी बांट रहे पैसे, SP के वोटर्स को प्रशासन कर रहा परेशान

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत वोटिंग जारी है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने दादनपुर प्राथमिक विद्यालय जाकर वोट डाला। मतदान करने के बाद प्रशासन समेत बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रशासन समाजवादी पार्टी के वोटर्स को परेशान कर रहा है। दारा सिंह चौहान के साथी खुलेआम पैसा बांट रहे हैं और चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

05 Sep 2023, 11:02 AM

अयोध्या के संत परमहंस आचार्य ने तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए' वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया

अयोध्या के संत परमहंस आचार्य ने तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए' वाली टिप्पणी पर कहा, "अगर 10 करोड़ रुपये उनका सिर काटने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो मैं इनाम बढ़ा दूंगा, लेकिन 'सनातन धर्म' का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देश में जो भी विकास हुआ है वह 'सनातन धर्म' की वजह से हुआ है। उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने देश के 100 करोड़ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।"


05 Sep 2023, 10:34 AM

तेलंगाना: हैदराबाद के कई जगहों पर भारी बारिश के कारण हुए जलभराव से ट्रैफिक जाम

05 Sep 2023, 9:51 AM

केरल: कांग्रेस उम्मीदवार चांडी ओमन ने पुथुपल्ली उपचुनाव के लिए अपना वोट डाला


05 Sep 2023, 9:33 AM

उत्तराखंड: बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

05 Sep 2023, 8:32 AM

बिहार शिक्षा विभाग ने सितंबर से दिसंबर के बीच सरकारी स्कूलों में त्योहारों की छुट्टियों की संख्या कम करने का फैसला वापस ले लिया 


05 Sep 2023, 7:58 AM

हैदराबाद के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, सड़कों पर जलजमाव से बढ़ी लोगों की मुश्किलें

हैदराबाद के कुछ हिस्सों में भारी बारिश बारिश हुई है। भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सड़कों पर जलजमाव हो गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia