बड़ी खबर LIVE: NCP पर फैसले के पीछे अदृश्य शक्ति, हम लड़ेंगे, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे- सुप्रिया सुले

अजित पवार को असली एनसीपी करार देने पर शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि इस पार्टी के संस्थापक सदस्य और नेता शरद पवार ही हैं। लेकिन अब माहौल कुछ और है। देश में एक 'अदृश्य शक्ति' है जो ये सब कर रही है। हम लड़ेंगे, हम सुप्रीम कोर्ट जरूर जाएंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

06 Feb 2024, 10:41 PM

मध्य प्रदेशः हरदा पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में तीन लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक खान शामिल हैं। बताया रहा है कि राजेश अग्रवाल को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से अरेस्ट किया गया है। वह कार से दिल्ली फरार होने की फिराक में था।

06 Feb 2024, 10:25 PM

पाकिस्तानः 8 फरवरी को चुनाव से पहले धमाकों से दहला बलूचिस्तान

बलूचिस्तान के केच और पंजगुर जिलों में मंगलवार को दो अलग-अलग विस्फोट हुए, जिससे सुरक्षा को लेकर चिंताएं पैदा हो गईं, क्योंकि पाकिस्तान 8 फरवरी को होने वाले आम चुनावों के लिए तैयार है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, केच जिले के होशोप इलाके में अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने एनएडीआरए कार्यालय को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एनएडीआरए कार्यालय परिसर के भीतर हथगोले में विस्फोट किया गया। हालांकि, नुकसान के बारे में विवरण अभी तक नहीं आया है।

एक अन्य घटना में पंजगुर के सुरडु इलाके में नेशनल पार्टी से जुड़े एक प्रमुख व्यक्ति अब्दुल कादिर सजदी के आवास पर बम विस्फोट हुआ। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि हमला आगामी आम चुनावों से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक के साथ हुआ, जिससे इस घटना में एक राजनीतिक आयाम जुड़ गया है।

खासकर 8 फरवरी के चुनावों से पहले निशाना बनाकर किए गए हमले बलूचिस्तान के कुछ क्षेत्रों में व्याप्त नाजुक सुरक्षा स्थिति को उजागर करते हैं। अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे उम्मीदवारों, राजनीतिक सभाओं और चुनावी प्रक्रियाओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ाएं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में बलूचिस्तान में पूरे प्रांत में चुनाव प्रचार कार्यालयों और उम्मीदवारों को निशाना बनाकर कम पैमाने पर बम विस्फोटों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी गई है।

06 Feb 2024, 10:13 PM

अजित पवार ने NCP के नाम और चुनाव चिन्ह पर चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया 

चुनाव आयोग द्वारा उन्हें एनसीपी का नाम और चुनाव चिन्ह दिए जाने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि यह मामला चुनाव आयोग के समक्ष था। एक अलग मामला विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष भी है। उस मामले की सुनवाई भी हो चुकी है और हमें उम्मीद है कि जल्द ही हमारे सामने नतीजा होगा। मैं चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करता हूं। हम इस फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। हम बहुत खुश हैं और हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।


06 Feb 2024, 10:11 PM

पीए के घर छापेमारी पर बोले अरविंद केजरीवाल- छापे और गिरफ्तारियां केवल AAP को कुचलने के लिए की जा रही हैं

ईडी की छापेमारी पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मेरे पीए के घर पर 23 ईडी अधिकारियों ने 16 घंटे तक छापा मारा। गहन जांच के बाद उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह के घर पर छापा मारा और कुछ नहीं मिला। इससे साफ है कि ये सभी छापे और गिरफ्तारियां केवल आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए की जा रही हैं।

06 Feb 2024, 9:49 PM

उत्तराखंड विधानसभा में आज पास नहीं हो सका समान नागरिकता संहिता विधेयक

उत्तराखंड विधानसभा सत्र की कार्यवाही मंगलवार को दोपहर दो बजे के बाद फिर से शुरू हुई। इससे पहले सुबह जब विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही शुरू हुई, तब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिकता कानून विधेयक 2024 को सदन में पेश किया था। इस दौरान सदन में 'जय श्रीराम' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाए गए, जिसका विपक्ष ने विरोध किया।

विपक्ष के विरोध करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने समान नागरिकता कानून को सदन के सामने पढ़ते हुए इसकी खूबियों को बताया। उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर कटाक्ष किया।

विपक्ष यूसीसी का जमकर विरोध करता रहा। संसदीय कार्यमंत्री के कटाक्ष पर भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। मंगलवार को सदन में सिर्फ यूसीसी को चर्चा के लिए रखा गया था। लेकिन, समान नागरिकता कानून (यूसीसी) विधेयक पास नहीं किया जा सका। सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।


06 Feb 2024, 9:47 PM

छत्तीसगढ़ विधानसभा में अनुपूरक बजट पारित, रामलला दर्शन योजना के लिए 15 करोड़ आवंटित

छत्तीसगढ़ विधानसभा में मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 13 हजार 487 करोड़ रुपये का तृतीय अनुपूरक अनुमान ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। वित्तमंत्री ओ.पी. चौधरी ने सोमवार को विधानसभा में तृतीय अनुपूरक अनुमान पेश किया था, जिसे सदन में चर्चा के बाद ध्वनि मत से पारित कर दिया गया।

06 Feb 2024, 9:46 PM

हैदराबाद में नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, 8 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

तेलंगाना राज्य नारकोटिक्स ब्यूरो (टीएसएनएबी) ने एक नाइजीरिया के नागरिक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 8 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्स जब्त की गई है।


06 Feb 2024, 9:46 PM

IMF ने पाकिस्‍तान की अंतरिम सरकार के प्रस्तावों को लेकर नरम रुख अपनाया

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने औद्योगिक बिजली की कीमतों को कम करने, सर्कुलर ऋण के पांचवें हिस्से का निपटान करने और पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) के 268 अरब रुपये का कर्ज चुकाने के पाकिस्तान की अंतरिम सरकार के प्रस्तावों का समर्थन नहीं किया है, जो सार्वजनिक ऋण का हिस्सा है।

06 Feb 2024, 9:14 PM

देश में जारी 'तोड़-मोड़' राजनीति संविधान से परे, सरकार द्वारा पार्टियों और परिवारों को तोड़ा जा रहा हैः सुप्रिया सुले

शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि इस देश में जो 'तोड़-मोड़' राजनीति चल रही है, वह संविधान से परे है। जो हो रहा है वह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। इस सरकार द्वारा आईसीई- इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है और पार्टियों और परिवारों को तोड़ा जा रहा है। यह इस देश में एक चलन है। इसके खिलाफ लड़ना होगा।


06 Feb 2024, 9:03 PM

जो शिवसेना के साथ हुआ वही आज हमारे साथ हुआ, बस नाम बदला,  सामग्री वही हैः सुप्रिया सुले

अजित पवार को एनसीपी का नाम और चुनाव चिन्ह मिलने पर शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि मुझे लगता है कि जो शिव सेना के साथ हुआ वही आज हमारे साथ हो रहा है। इसलिए, यह कोई नया आदेश नहीं है। बस नाम बदल दिए गए हैं लेकिन सामग्री वही है।

06 Feb 2024, 8:57 PM

NCP पर फैसले के पीछे अदृश्य शक्ति, हम लड़ेंगे, हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे- सुप्रिया सुले

अजित पवार को एनसीपी का नाम और सिंबल मिलने पर शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि हमारे दस्तावेज़ ठीक थे। इस पार्टी के संस्थापक सदस्य और संस्थापक नेता शरद पवार ही हैं। लेकिन अब माहौल कुछ और है अभी। देश में एक 'अदृश्य शक्ति' है जो ये सब कर रही है। हम लड़ेंगे...हम सुप्रीम कोर्ट जरूर जाएंगे।


06 Feb 2024, 8:04 PM

शरद पवार गुट को बड़ा झटका, अजित पवार के गुट को चुनाव आयोग ने असली NCP माना

चुनाव आयोग ने अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट के पक्ष में फैसला सुनाया। उनके गुट को असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) बताया है। साथ ही चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को नई पार्टी के गठन के लिए तीन नाम देने को कहा है। ये नाम बुधवार शाम 3 बजे तक देने होंगे।

06 Feb 2024, 7:34 PM

ओडिशा के बौध में दो महिला माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण

प्रतिबंधित सीपीआई-माओवादी की दो कट्टर महिला माओवादी कैडरों ने मंगलवार को ओडिशा के बौध जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

आत्मसमर्पण करने वाली महिलाओं की पहचान 21 वर्षीय मनीषा थाती, 8वीं कंपनी की सदस्य और 22 वर्षीय चंपा कोरम उर्फ ​​सजंती, सीपीआई-माओवादी के कालाहांडी-कंधमाल-बौध-नयागढ़ (केकेबीएन) डिवीजन की महानदी क्षेत्र समिति की सदस्य के रूप में हुई है।


06 Feb 2024, 7:34 PM

गोवा हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जारी समन रद्द किया

बॉम्बे हाईकोर्ट की गोवा बेंच ने मंगलवार को 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान भाषण को लेकर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को जारी समन को रद्द कर दिया।

आप गोवा के अध्यक्ष अमित पालेकर ने आईएएनएस से बताया, ''चुनाव आयोग ने 2017 में मापुसा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की थी। गोवा हाईकोर्ट ने जेएमएफसी (मापुसा) द्वारा जारी समन को रद्द कर दिया है।''

06 Feb 2024, 7:16 PM

मध्य प्रदेश: नर्मदापुरम संभागीय आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने हरदा में घटनास्थल का निरीक्षण किया


06 Feb 2024, 6:52 PM

हरदा हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत, करीब 150 लोग घायल,  NDRF, SDRF और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद

नर्मदापुरम IG इरशाद वली ने हरदा हादसे पर बताया कि घटनास्थल पर मलबा हटाने का काम चल रहा है। आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है, आसपास के घरों को भी खाली करा लिया गया है। 10 लोगों की मृत्यु हुई है और करीब 150 लोग घायल हैं। NDRF, SDRF और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं।

06 Feb 2024, 6:06 PM

मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा फैक्ट्री में धमाके में अब तक 9 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा घायल 


06 Feb 2024, 5:57 PM

हरदा में मलबे के ढेर में बदली पटाखा फैक्ट्री, कई मकान भी ध्वस्त, डरावना है मंज़र

मध्य प्रदेश के हरदा जिले की बैरागढ़ बस्ती हर दिन गुलजार हुआ करती थी। मगर, मंगलवार की सुबह पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट और अग्निकांड ने यहां की तस्वीर ही बदल दी है। फैक्ट्री सहित कई मकान मलबे में तब्दील हो चुके हैं, वाहन कबाड़ में बदल गए हैं, वहीं धुएं के गुबार उठते नजर आ रहे हैं। सफाई के लिए जेसीबी लगी हुई है। राहत और बचाव कार्य में जीवित निकले लोगों को ले जाने वाली एंबुलेंस के सायरन सुनाई पड़ रहे हैं।

06 Feb 2024, 5:47 PM

कुपवाड़ा आतंकी मॉड्यूल का मुख्य साजिशकर्ता नई दिल्ली में गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हाल ही में भंडाफोड़ किए गए आतंकी मॉड्यूल के मुख्य साजिशकर्ता को नई दिल्ली में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा, ''नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुलिस स्टेशन के स्टाफ ने जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा हाल ही में कुपवाड़ा में भंडाफोड़ किए गए आतंकी मॉड्यूल के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक को गिरफ्तार किया है।''

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान रियाज अहमद के रूप में हुई है। 4 फरवरी 2024 को उसे गिरफ्तार किया गया। वह आतंकवादी आकाओं से एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने में खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ साजिश रचने में शामिल था।


06 Feb 2024, 5:45 PM

बिहार में यात्री बस से 35 किलोग्राम चरस बरामद, तस्कर गिरफ्तार

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के धनहा थाना क्षेत्र से पुलिस ने मंगलवार को एक यात्री बस से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ चरस बरामद किया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है।

06 Feb 2024, 5:37 PM

कोटा के अनंतपुरा में इमारत गिरी, 2 व्यक्तियों को बचाया गया


06 Feb 2024, 5:09 PM

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 8 लोगों की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 70 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है।

06 Feb 2024, 4:47 PM

महाराष्ट्र: अहमदनगर के सवेदी क्षेत्र में एक कॉम्प्लेक्स में आग लगी। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद 


06 Feb 2024, 4:45 PM

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने झारखंड के सिमडेगा से अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरू की

06 Feb 2024, 4:44 PM

उत्तराखंड विधानसभा में पेश हुए UCC बिल पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की प्रतिक्रिया

उत्तराखंड विधानसभा में पेश हुए UCC बिल पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "ऐसा क्यों है कि चुनाव के पहले ये सब चीज़ें करनी हैं? आप बेरोजगारी, मंहगाई, आर्थिक असमानता पर, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कब बात करेंगे? ये देश को विचलित करने के तरीके हैं और इसमें वो विफल होंगे।"


06 Feb 2024, 4:04 PM

ईडी पर हमला मामला : सीबीआई जांच और सुनवाई तेज करने की अपील

ईडी ने मंगलवार को कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ का दरवाजा खटखटाया और 5 जनवरी को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में उसके अधिकारियों पर हुए हमले की स्वतंत्र सीबीआई जांच की मांग करते हुए सुनवाई को तेज करने की अपील की।

मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य की खंडपीठ ने केंद्रीय एजेंसी के वकील को आश्वासन दिया कि मामले की सुनवाई बुधवार को की जाएगी।

06 Feb 2024, 3:13 PM

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं, कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।


06 Feb 2024, 2:47 PM

ममता बनर्जी पूरी तरह से गठबंधन का हिस्सा हैं और अधिकांश अन्य सदस्य जो INDIA गठबंधन का हिस्सा हैं- राहुल गांधी

इंडिया गठबंधन पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "ममता बनर्जी पूरी तरह से गठबंधन का हिस्सा हैं और अधिकांश अन्य सदस्य जो INDIA गठबंधन का हिस्सा हैं, वे अभी भी गठबंधन के सदस्य हैं। हां नीतीश कुमार ने गठबंधन छोड़ दिया है और वह बीजेपी में चले गए हैं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके जाने की क्या वजह है। हम बिहार में INDIA गठबंधन के रूप में लड़ेंगे। इसलिए मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि हमारे कई साथी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।"

06 Feb 2024, 2:45 PM

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 6 लोगों की मौत, 59 घायल

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में आग बुझाने का काम जारी है। आज सुबह फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हुआ था। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और 59 लोग घायल हो गए।


06 Feb 2024, 2:17 PM

पीएम मोदी के 'बीजेपी को 370, एनडीए को 400' सीट वाले बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया

पीएम मोदी के 'बीजेपी को 370, एनडीए को 400' सीट वाले बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "उनके पास एक तिलस्मी चिराग है इसलिए वह जो कहते हैं वही सच हो सकता है।"

06 Feb 2024, 1:01 PM

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 25 लोग झुलसे, कई लोगों के फंसे होने की खबर

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में बड़ा हादसा हुआ है। पटाखा फैक्ट्री विस्फोट हुआ है। फैक्ट्री में काम करने वाले कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इसके अलावा 25 झुलसे हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है।


06 Feb 2024, 12:44 PM

बीजेपी शासित राज्यों में वे UCC लागू कर सकते हैं, पश्चिम बंगाल में इसे लागू नहीं किया जाएगा- तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत राय

तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत राय ने कहा, "बीजेपी शासित राज्यों में वे UCC लागू कर सकते हैं, पश्चिम बंगाल में इसे लागू नहीं किया जाएगा। ED सरकार का मुख्य हथियार है तो यह कर सकते हैं, लेकिन फिर भी वे किसी भी मामले को सिद्ध नहीं कर पाए हैं।"

06 Feb 2024, 12:28 PM

जम्मू-कश्मीर स्थानीय निकाय कानून(संशोधन) विधेयक 2024 लोकसभा में विचार और पारित करने के लिए रखा गया


06 Feb 2024, 10:33 AM

AAP नेताओं के ठिकानों पर ED के छापे, पार्टी बोली- एजेंसियों के जरिए दबाना चाहती है BJP, हम डरेंगे नहीं

ईडी की छापेमारी पर आम आदमी पाटी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, आप नेताओं और आप से जुड़े लोगों के खिलाफ ईडी की छापेमारी चल रही है। आप के कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, अरविंद केजरीवाल के पीए और अन्य के आवास पर छापेमारी चल रही है। बीजेपी चाहती है कि केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी पार्टी को दबाए, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि हम डरेंगे नहीं।

आतिशी ने कहा कि पिछले 2 साल से AAP नेताओं को धमकियां दी जा रही हैं। इस तथाकथित शराब घोटाले के नाम पर किसी के घर छापेमारी होती है, किसी को समन मिलता है और किसी को गिरफ्तार कर लिया जाता है। दो साल में सैकड़ों छापेमारी के बाद भी ईडी एक रुपया भी बरामद नहीं कर पाई है। दो साल बाद भी ईडी को कोई ठोस सबूत नहीं मिला है और कोर्ट ने भी बार-बार कहा है कि सबूत पेश किए जाएं।'

06 Feb 2024, 9:31 AM

मरम्मत कार्य के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 24 घंटे बंद रहेगा 


06 Feb 2024, 9:29 AM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में मुगल रोड पर बर्फ हटाने का अभियान चलाया जा रहा

06 Feb 2024, 9:01 AM

बजट सत्र: कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भारत-चीन सीमा स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया


06 Feb 2024, 8:59 AM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में श्रद्धालू ज्ञानवापी परिसर में पूजा करने पहुंचे

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में श्रद्धालू ज्ञानवापी परिसर में पूजा करने पहुंचे। परिसर के बाहर सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए हैं। ज्ञानवापी में पूजा की अनुमति दिए जाने के खिलाफ मुस्लिम पक्ष द्वारा दायर याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा।

06 Feb 2024, 8:08 AM

उत्तर भारत में बदल रहा मौसम का मिजाज, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी, जानें देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम?

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठिठुरन महसूस हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में आज आसमान साफ रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने की संभावना है। 6 से 11 फरवरी तक दिन का न्यूनतम तापमान सात से आठ डिग्री रहने का अनुमान है। जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जो औसत से कम है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य और पूर्वी भारत में आज बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है, जिसके बाद अगले 4-5 दिनों तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज पश्चिमी हिमालय, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;