बड़ी खबर LIVE: CISF ने कंगना को थप्पड़ मारने वाली कांस्टेबल को सस्पेंड किया, FIR के लिए पुलिस में दी शिकायत

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर बीजेपी नेता और अभिनेत्री कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले में सीआईएसएफ ने महिला कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है और उसके खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन में एफआईआर के लिए शिकायत दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

06 Jun 2024, 10:42 PM

मुंबई: अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान पथराव में 10 से अधिक पुलिसकर्मी और नगर निकाय कर्मी घायल

उत्तर पूर्व मुंबई के पवई इलाके में बृहस्पतिवार को अतिक्रमण रोधी एक अभियान के दौरान पथराव के कारण एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) समेत 10 से अधिक पुलिसकर्मी और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के कुछ कर्मचारी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना यहां हीरानंदानी अस्पताल के पास जय भीम नगर झुग्गी बस्ती इलाके में अपराह्न एक बजे हुई।

06 Jun 2024, 10:41 PM

संसद भवन परिसर में फर्जी आधार कार्ड से प्रवेश की कोशिश कर रहे तीन लोग गिरफ्तार

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने कथित तौर पर "फर्जी" आधार कार्ड का उपयोग करके उच्च सुरक्षा वाले संसद परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे तीन मजदूरों को पकड़ है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने कासिम, मोनिस और शोएब नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उन पर जालसाजी और धोखाधड़ी से संबंधित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को इन तीनों व्यक्तियों को संसद भवन के एक प्रवेश द्वार पर सुरक्षा और पहचान पत्र की जांच के दौरान सीआईएसएफ के कर्मियों ने हिरासत में लिया । तीनों अपने आधार कार्ड दिखाकर संसद भवन परिसर में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे। सीआईएसएफ के कर्मियों को उनके कार्ड पर शक हुआ और आगे की जांच में वे फर्जी पाए गए।

सीआईएसएफ को सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की टुकड़ियों की जगह हाल में संसद भवन की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि तीनों व्यक्तियों को ‘डीवी प्रोजेक्ट्स लिमिटिड’ ने संसद भवन परिसर के अंदर एमपी लॉन्ज के निर्माण के लिए काम पर रखा था।

06 Jun 2024, 10:14 PM

लोगों ने बीजेपी के मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुस्लिम और मंगलसूत्र के अभियान को स्वीकार नहीं कियाः सचिन पायलट

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी ने अकेले 370 सीटें और गठबंधन के साथ 400 सीटें जीतने का दावा किया था। मतगणना के बाद वे 60-70 सीटें हार गए। लोग बीजेपी और उसके गठबंधन के खिलाफ हैं। लोगों ने उनके मुद्दों को खारिज कर दिया। गठबंधन के जरिए सरकार बनेगी। लोगों ने बीजेपी के 'मंदिर मस्जिद', हिंदू मुस्लिम और 'मंगलसूत्र' के अभियान को स्वीकार नहीं किया। लोगों ने हमारी कहानी और अभियान को समझ लिया है। लखनऊ (यूपी), जयपुर (राजस्थान) और हरियाणा में डबल इंजन फेल हो गया है। मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, नेताओं और उम्मीदवारों का आभारी हूं। इस चुनाव का संदेश निश्चित रूप से बीजेपी और एनडीए के खिलाफ है।


06 Jun 2024, 10:10 PM

TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शिवसेना यूबीटी नेता उद्धव ठाकरे से मुलाकात की

06 Jun 2024, 10:08 PM

महाराष्ट्र के भिवंडी के मनकोली रोड स्थित एक केमिकल गोदाम में आग लगी


06 Jun 2024, 9:06 PM

प्रज्वल रेवन्ना की 10 जून तक बढ़ाई गई एसआईटी हिरासत

सेक्स स्कैंडल मामले में गुरुवार को एक अदालत ने जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना की एसआईटी हिरासत 10 जून तक बढ़ा दी है। सेक्स वीडियो मामले में एसआईटी अधिकारियों ने प्रज्वल को हिरासत समाप्त होने के बाद गुरुवार को अदालत में पेश किया। एसआईटी के वकील अशोक नायक ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा कि एजेंसी के पास अभी तक उनकी जांच करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है और उस मोबाइल हैंडसेट के बारे में भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा, जिससे वीडियो रिकॉर्ड किए गए थे। अभियोजन पक्ष ने कहा कि जांच के तहत उन्हें प्रज्वल और पीड़ितों को आमने-सामने लाना जरूरी है। वकील ने कहा, ''इसमें यह पता लगाने की जरुरत है कि जब वह विदेश में था, तो, उसे कैसे धन मुहैया कराया गया। प्रज्वल एक फरार आरोपी था और उसे पीड़ितों और गवाहों के सामने पेश करने की जरुरत थी। प्रज्वल ने आरोपों को खारिज करते हुए किसी भी बात का कोई जवाब नहीं दिया।''

वकील ने कहा, हमने कोर्ट से उनकी एसआईटी हिरासत को 10 जून तक बढ़ाने का अनुरोध किया। बता दें कि प्रज्वल हासन सीट से लोकसभा चुनाव हार गए थे। उनकी मां भवानी रेवन्ना अपने बेटे से जुड़ी यौन उत्पीड़न पीड़िता के अपहरण मामले में फरार हैं। 21 मई को रेवन्ना को जर्मनी के म्यूनिख से लौटने के तुरंत बाद बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना ने कथित सेक्स वीडियो कांड के प्रकाश में आने के बाद कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़ दिया था। अधिकारियों ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, लुकआउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

06 Jun 2024, 9:03 PM

परीक्षार्थियों ने NEET परीक्षा में अंक बढ़ाए जाने का आरोप लगाया, NTA  ने अनियमितताओं से किया इनकार

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा) के कई परीक्षार्थियों ने छात्रों के अंक बढ़ाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसके कारण रिकॉर्ड 67 परीक्षार्थियों ने शीर्ष रैंक हासिल की और इनमें से छह अभ्यर्थी एक ही परीक्षा केंद्र से हैं।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने किसी भी प्रकार की अनियमितता होने से इनकार किया है। उसने कहा कि छात्रों द्वारा अधिक अंक प्राप्त करने के पीछे राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) की पाठ्यपुस्तकों में किए गए बदलाव और परीक्षा केंद्रों पर समय बर्बाद होने की स्थिति में दिए गए अतिरिक्त अंक कारण रहे। एनटीए द्वारा बुधवार शाम घोषित परिणामों में 67 छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जिनमें से छह विद्यार्थी हरियाणा के एक ही परीक्षा केंद्र से हैं।

कांग्रेस ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘नीट परीक्षा के बाद अब नीट का परिणाम भी विवादों में है। नीट का परिणाम आने के बाद एक ही परीक्षा केंद्र के छह छात्रों के 720 में से 720 अंक प्राप्त करने पर सवाल उठ रहे हैं। इसके अलावा, नीट परीक्षा से जुड़ी कई और धांधलियां भी सामने आई हैं।’’

पार्टी ने कहा, ‘‘पहले प्रश्न पत्र लीक होने और अब परिणाम में गड़बड़ी से देश के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है। साफ है कि यह सरकार कोई भी परीक्षा, प्रश्न पत्र लीक किए बिना नहीं करा सकती। साहेब का दावा तो विदेशों में युद्ध रुकवाने का होता है लेकिन वह देश में प्रश्न पत्र लीक भी नहीं रुकवा पा रहे।’’


06 Jun 2024, 8:40 PM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पूरे देश में परिवर्तन की जो आंधी चली, उसने उत्तर प्रदेश में कमाल कर दियाः इमरान मसूद

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से विजयी कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद पूरे देश में परिवर्तन की जो आंधी चली, उसने उत्तर प्रदेश में कमाल कर दिया है और उत्तर प्रदेश ने राहुल गांधी की मेहनत को उजागर किया है। अभी राम उनसे (भाजपा) नाराज हैं, उन्हें आत्मचिंतन करना चाहिए कि राम जी क्यों नाराज हैं।

06 Jun 2024, 8:36 PM

सांगली सीट से जीते निर्दलीय उम्मीदवार विशाल प्रकाशबापू पाटिल ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया


06 Jun 2024, 8:13 PM

चुनाव परिणाम से BJP के अहंकार का पतन हुआ, प्रदेश सरकार के भी खिलाफ है जनादेशः अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों से जाहिर है कि भाजपा के अहंकार का पतन हुआ है, और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जनादेश आया है। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश मंत्रिमंडल के 16 मंत्री लोकसभा चुनाव में अपनी विधानसभा हार गए हैं। केन्द्र में जो भाजपा 400 पार का नारा दे रही थी वह पूर्ण बहुमत में पाने से ही वंचित रह गयी।

पार्टी कार्यालय की ओर से जारी बयान में यादव ने कहा कि अयोध्या में जनता ने भाजपा की आशाओं पर पानी फेर दिया। वहां की जनता दुःखदर्द से कराहती रही। भाजपा सरकार ने गरीबों को उजाड़ दिया। उजड़े किसानों को पर्याप्त मुआवजा भी नहीं दिया गया। अपनी जमीन से उजड़े लोगों के पुनर्वास पर ध्यान नहीं दिया गया। नतीजें में जनता ने सबक सिखा दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार में महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी पर लगाम नहीं लग रही है। किसान, नौजवान, व्यापारी, शिक्षक, अधिवक्ता सहित समाज का हर वर्ग परेशान है। नौजवानों की एक तिहाई जिंदगी बेकार हो गई है। उनका भविष्य अंधेरे में है। अग्निवीर योजना तुरन्त खत्म होनी चाहिए। जो जवान फौज में जाना चाहते हैं और उनकी उम्र समाप्त हो गई उन्हें फिर मौका मिलना चाहिए।’’

यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन का जहां तक सवाल है वह अब जनआकांक्षाओं का प्रतीक बन चुकी है। वह जनसेवा के अपने संकल्प पर दृढ़ रहेगा और संविधान बचाने तथा महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के कष्ट और संकट से जनता को मुक्त कराने के अपने प्रयासों को निरन्तर जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन पीडीए का राष्ट्रव्यापी विस्तार करने और पीडीए के लिए लगातार संघर्ष करते रहने के लिए चचनबद्ध है। इंडिया गठबंधन किसान, मजदूर, युवा महिला व्यापारी, कारोबारी, नौकरीपेशा और सरकारी कर्मचारियों के मुद्दों को आधार बनाकर उनकी आवाज बनने का काम करता रहेगा। राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती है।

06 Jun 2024, 7:43 PM

बिहार के लखीसराय में पटना-झारखंड पैसेंजर ट्रेन के डिब्बों में लगी आग, बुझाने के प्रयास जारी


06 Jun 2024, 7:25 PM

CISF ने कंगना को थप्पड़ मारने वाली कांस्टेबल को सस्पेंड किया, FIR के लिए पुलिस में दी शिकायत

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर बीजेपी नेता और अभिनेत्री कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले में सीआईएसएफ ने महिला कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है और उसके खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन में एफआईआर के लिए शिकायत दी है।

06 Jun 2024, 7:23 PM

कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत को CISF की महिला जवान द्वारा थप्पड़ मारे जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

बीजेपी नेता कंगना रनौत को सीआईएसएफ की एक महिला कांस्टेबल द्वारा थप्पड़ मारे जाने पर कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए, खासकर एक महिला के साथ जो अब संसद की सदस्य है। किसान आंदोलन को लेकर सीआईएसएफ कांस्टेबल की कुछ शिकायतें थीं, लेकिन किसी पर इस तरह से हमला करना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम इसकी निंदा करते हैं और सरकार को इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।


06 Jun 2024, 6:50 PM

कंगना ने धरने पर बैठे किसानों पर दिया था विवादित बयान, इसलिए CISF जवान ने मारा थप्पड़, खुद किया खुलासा

बीजेपी नेता और अभिनेत्री कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल का कहना है कि कंगना ने पंजाब में धरने पर बैठे किसानों पर कहा था कि वे किसान 100 रुपये के लिए वहां बैठे हैं। क्या वह वहां जाकर बैठेंगी? मेरी मां वहां बैठी थीं और विरोध कर रही थीं जब उन्होंने यह बयान दिया।

06 Jun 2024, 6:47 PM

राहुल गांधी को लोकसभा में नेता विपक्ष बनाया जाना चाहिएः शशि थरूर

संसद में राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाने की मांग पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि मैंने आज कई इंटरव्यू में यही मांग की है। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि इस पर ध्यान दिया जाएगा और मुझे यह सुझाव देते हुए खुशी होगी कि दो भारत जोड़ो यात्राओं और इस चुनाव में देश भर में उनके असाधारण उल्लेखनीय प्रयासों के बाद, उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के स्टार बनने का अधिकार अर्जित किया है। और मुझे लगता है कि मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में पार्टी के नेता हैं। राहुल गांधी का लोकसभा में पार्टी का नेता होना उचित होगा।


06 Jun 2024, 6:45 PM

पिछले दस वर्षों में जो शासन था, वह माई वे या हाईवे था, वह शैली अब खत्म हो गईः शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि सच्चाई यह है कि उनके पास चुनाव पूर्व गठबंधन में संख्या बल है, इसलिए सरकार बनाने के उनके अधिकार पर कोई सवाल ही नहीं उठता। और मुझे लगता है कि भारत गठबंधन ने बहुत स्पष्ट रूप से फैसला किया है कि इस पर कोई नाटक खड़ा करने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है। उन्हें सरकार बनाने दें और हम एक मजबूत और प्रभावी विपक्ष होंगे। गठबंधन अपने आप में कोई बुरी चीज नहीं है क्योंकि वे प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी को पिछले दस वर्षों की तुलना में दूसरों के प्रति अधिक जवाबदेह बनाते हैं। पिछले दस वर्षों में, हमने जिस तरह का शासन देखा, वह माई वे या हाईवे था... कैबिनेट से भी सलाह नहीं लेना, अपने वित्त मंत्री से भी सलाह नहीं लेना...। वह शैली अब खत्म हो गई है।

06 Jun 2024, 6:39 PM

कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF की महिला जवान ने थप्पड़ मारा, अभिनेत्री ने बताई पूरी आपबीती

बीजेपी नेता कंगना रनौत ने कहा कि मुझे बहुत सारे फोन आ रहे हैं, मीडिया से भी और मेरे शुभचिंतकों से भी। सबसे पहली बात तो यह कि मैं सुरक्षित हूं, मैं बिल्कुल ठीक हूं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर आज जो घटना हुई, वह सुरक्षा जांच के दौरान हुई। जैसे ही मैं सुरक्षा जांच के बाद बाहर आई, दूसरे केबिन में बैठी महिला, जो CISF की सुरक्षा कर्मचारी थी, उसने मेरे चेहरे पर थप्पड़ मारा और गाली-गलौज करने लगी। जब मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वह किसानों के आंदोलन का समर्थन करती है। मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मुझे पंजाब में बढ़ रहे आतंकवाद और उग्रवाद की चिंता है।


06 Jun 2024, 6:27 PM

कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF की महिला जवान ने थप्पड़ मारा

06 Jun 2024, 6:26 PM

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम घोषित होने के बाद आदर्श आचार संहिता हटाई


06 Jun 2024, 5:44 PM

राहुल गांधी का आरोप- झूठे एग्जिट पोल के जरिये शेयर बाजार में हुआ घोटाला, पीएम मोदी और अमित शाह सीधे शामिल, JPC जांच हो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि 4 जून को चुनाव नतीजों के दिन शेयर बाजार गिरने के पीछे बहुत बड़ा घोटाला है, जिसमें निवेशकों के 32 लाख करोड़ रुपये डूब गए। उन्होंने कहा कि इस घोटाले में पीएम मोदी और अमित शाह सीधे तौर पर शामिल हैं। हम इस पूरे मामले में जेपीसी जांच की मांग करते हैं।

राहुल गांधी ने इस घोटाले की पूरी क्रोनोलॉजी समझाते हुए कहा कि 13 मई को एक इंटरव्यू में अमित शाह कहते हैं कि 4 जून से पहले शेयर खरीदें। इसके बाद शाह कई जगह इस बात को दोहराते हैं। फिर 19 मई को पीएम मोदी ने कहा 4 जून को स्टॉक मार्केट सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाला है। इसके बाद 28 मई को वो फिर यही बात दोहराते हैं। इसके बाद एक जून को झूठे एग्जिट पोल जारी किए गए, जिसके बाद शेयर बाजार में भारी निवेश हुआ। कई विदेशी निवेशकों ने लाखों करोड़ का निवेश किया। इसके बाद 4 जून को नतीजे आते ही शेयर बाजार धराशायी हो गया और लाखों करोड़ रुपये डूब गए।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारे तीन सवाल हैं। पहला, पीएम मोदी और गृहमंत्री ने चुनाव नतीजों से पहले निवेश करने वाले 5 करोड़ परिवारों को निवेश के लिए क्यों कहा? विशेष चैनलों को इंटरब्यू क्यों दिए गए, जिसके मालिक के खिलाफ शेयर भाव में हेराफेरी के लिए सेबी की जांच चल रही है। बीजेपी और झूठे एग्जिट पोल जारी करने वाले और निवेशकों के बीच क्या संबंध है और उन चैनलों का क्या रोल है। राहुल गांधी ने कहा कि हम इस पूरे मामले में जेपीसी जांच की मांग करते हैं।

06 Jun 2024, 5:41 PM

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 8 जून को, लोकसभा चुनाव परिणाम पर होगी चर्चा

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आठ जून को होगी जिसमें लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा की जाएगी। पार्टी सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों का कहना है कि बैठक में लोकसभा में पार्टी के संतोषजनक प्रदर्शन के लिए नेतृत्व की सराहना करते हुए प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। कांग्रेस ने इस लोकसभा चुनाव में 99 सीटें जीती हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 52 सीट जीती थीं।


06 Jun 2024, 5:24 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए एआईसीसी कार्यालय पहुंचे

06 Jun 2024, 5:23 PM

मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य आयुक्तों ने राष्ट्रपति द्रौपदी को सौंपे जाने वाले संविधान अधिसूचना पर हस्ताक्षर किए

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मुई को सौंपे जाने वाले संविधान अधिसूचना पर हस्ताक्षर किए।


06 Jun 2024, 5:18 PM

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार के प्रशासनिक मुख्यालय मंत्रालय की ऊपरी मंजिल से एक व्यक्ति कूदा

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार के प्रशासनिक मुख्यालय मंत्रालय की ऊपरी मंजिल से आज एक व्यक्ति कूद गया। हालांकि वह इमारत में लगे सुरक्षा जाल में जा गिरा। व्यक्ति को बचाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची है।

06 Jun 2024, 4:30 PM

2027 में बीजेपी विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं बचेगी : अवधेश प्रसाद

समाजवादी पार्टी से फैजाबाद से लोकसभा चुनाव जीतने वाले अवधेश प्रसाद ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सारे हथकंडे अपनाए, लेकिन कुछ कर नहीं पाए। उन्होंने दावा किया कि 2027 में बीजेपी विपक्ष में बैठने के लायक भी नहीं बचेगी। बीजेपी के पतन की शुरुआत अयोध्या से हो गई है।


06 Jun 2024, 3:57 PM

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा को दी नियमित जमानत

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुपरटेक के चेयरमैन और प्रमोटर आरके अरोड़ा को नियमित जमानत दे दी है। कोर्ट ने उन्हें 1 लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही रकम की जमानत पर जमानत दी है। अरोड़ा को पिछले साल जून में 700 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

06 Jun 2024, 3:51 PM

आने वाले 1-2 दिनों में पंजाब के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं की संभावना- मौसम विभाग

पंजाब के लुधियाना में मौसम विज्ञान विभाग प्रमुख डॉ. पवनीत कौर किंगरा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में भीषण हीट वेव जारी है। लेकिन कल रात को तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर हल्की बारिश हुई जिसके कारण आज न्यूनतम तापमान में कमी आई है। आने वाले 1-2 दिनों में पंजाब के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं की संभावना है। आने वाले 2 दिनों तक ऑरेन्ज अलर्ट जारी है और आगामी दिनों में लोगों को हीट वेव से थोड़ी राहत मिलेगी।"


06 Jun 2024, 3:32 PM

मुंबई: महाराष्ट्र के CM और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में वर्षा बंगले में सभी नवनिर्वाचित शिवसेना सांसदों की बैठक हो रही

06 Jun 2024, 3:02 PM

JDU प्रवक्ता केसी त्यागी के अग्निवीर योजना पर दिए गए बयान पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, पूरा देश इसके खिलाफ है, जेडीयू ने जो कहा है वह सही है

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के अग्निवीर योजना पर दिए गए बयान पर नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, "पूरा देश इसके खिलाफ है। जेडी(यू) ने जो कहा है वह सही है।"


06 Jun 2024, 2:27 PM

मुंबई के पवई इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस और बीएमसी अधिकारियों पर पथराव, कुछ पुलिसकर्मी घायल 

06 Jun 2024, 2:26 PM

आंध्र प्रदेश: TDP प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा में अपने आवास पर अपनी पार्टी के सांसदों के साथ बैठक की अध्यक्षता की


06 Jun 2024, 2:02 PM

बीजेपी हर पहलुओं पर फेल रही है इनका कोई मुद्दा नहीं था इनका मुद्दा मंदिर-मस्जिद,हिंदू, पाकिस्तान था- अवधेश प्रसाद

लोकसभा चुनाव परिणाम पर फैजाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विजयी उम्मीदवार अवधेश प्रसाद ने कहा, "बीजेपी हर पहलुओं पर फेल रही है इनका कोई मुद्दा नहीं था इनका मुद्दा मंदिर-मस्जिद,हिंदू, पाकिस्तान था। जबकि देश का मुद्दा महंगाई, बेरोजगारी। इसलिए इनकी हार की शुरुआत हुई है अभी अयोध्या से हुई लेकिन वो दिन दूर नहीं जब पूरे देश से बीजेपी का सफाया होगा।"

06 Jun 2024, 1:35 PM

अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है, हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा हो- केसी त्यागी 

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, "अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा हो और उन्हें दूर किया जाए। यूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम ने विधि आयोग प्रमुख को पत्र लिखा चुके हैं। हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए।”


06 Jun 2024, 1:16 PM

बनने जा रहे एक तिहाई प्रधानमंत्री से हमारे 4 सवाल: जयराम रमेश

06 Jun 2024, 1:08 PM

मोदी जी को पद छोड़ देना चाहिए क्योंकि मोदी जी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा गया- संजय राउत

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "मोदी जी को पद छोड़ देना चाहिए क्योंकि मोदी जी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा गया। महाराष्ट्र ने देवेंद्र फडणवीस को हराया है। महाराष्ट्र में भाजपा की कमान उनके हाथ में थी। देवेंद्र फडणवीस भाजपा की सीटों को 23 से घटाकर 9 करने के लिए जिम्मेदार हैं। मोदी जी बड़े नेता हैं। हम उनके सामने बहुत छोटे हैं। उन्हें सरकार बनाने दें।"


06 Jun 2024, 12:42 PM

सरकार बनाने के सवाल पर अखिलेश बोले- सरकारें बनती-गिरती हैं, बहुमत न हो तो लोग को खुश करके बनाई जाती है

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "उत्तर प्रदेश की जनता ने मुद्दों पर वोट दिया और जनता के मुद्दों पर चुनाव हुआ। बीजेपी की बड़ी हार यूपी में हुई है। जहां सवाल सरकार बनने का और न बनने का है तो सरकारें बना करती हैं और सरकारें गिरा करती हैं सरकार में बहुमत न हो तो बहुत लोग को खुश करके बनाई जाती है।"

आगे उन्होंने कहा, "अयोध्या की जनता का मैं धन्यवाद करता हूं, अयोध्या की जनता का दुख दर्द आपने देखा होगा। उन्हें उनकी जमीन का पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया गया, उनके साथ अन्याय किया गया, उनकी जमीन बाजार मूल्य के बराबर नहीं ली गई, आपने उन पर झूठे मुकदमे लगाकर उनकी जमीन जबरन छीन ली। आप किसी पुण्य काम के लिए आप गरीबों को उजाड़ रहे हैं इसीलिए, मुझे लगता है कि अयोध्या और आसपास के इलाकों के लोगों ने बीजेपी के खिलाफ मतदान किया।''

06 Jun 2024, 11:46 AM

महाराष्ट्र: पुणे के कुडलवाड़ी इलाके में एक फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद


06 Jun 2024, 11:45 AM

दिल्ली: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे

06 Jun 2024, 11:29 AM

मुंबई के चेंबूर इलाके में हुआ सिलेंडर धमाका,10 लोग हुए घायल

मुंबई के चेंबूर इलाके में सिलेंडर विस्फोट आ है। 10 लोग घायल हो गए हैं। चेंबूर फायर स्टेशन के वरिष्ठ स्टेशन अधिकारी के.वी. शिर्के ने बताया कि हमें सुबह 7:30 बजे सूचना मिली थी कि यहां पर विस्फोट हुआ है। हम जांच कर रहे हैं। घटना में 10 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


06 Jun 2024, 11:07 AM

बीजेपी को नैतिकता के तौर पर इस्तीफा देना चाहिए। उत्तर प्रदेश में NDA को नकार दिया है- शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा, "बीजेपी को नैतिकता के तौर पर इस्तीफा देना चाहिए। उत्तर प्रदेश में NDA को नकार दिया है और अखिलेश यादव की पार्टी को  समर्थन दिया है।"

06 Jun 2024, 10:53 AM

नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू हमेशा महात्मा गांधी के विचार पर चले हैं,ये सामाजिक न्याय की बात करते हैं- पप्पू यादव

बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय विजयी उम्मीदवार पप्पू यादव ने कहा, "नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू हमेशा महात्मा गांधी के विचार पर चले हैं,ये सामाजिक न्याय की बात करते हैं। मैं उम्मीद करता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि नीतीश जी पर देश को गर्व होगा जब वह देश के भरोसे पर खरे उतरेंगे और चंद्रबाबू नायडू भी। मुझे उम्मीद है कि INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी और यदि NDA गठबंधन की सरकार बन गई तो नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री तो नहीं बनेंगे।"


06 Jun 2024, 10:09 AM

यूपी के गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में एक इमारत में लगी आग, दमकलकर्मी मौके पर मौजूद

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में दो मंजिला इमारत में आग लग गई है। दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

06 Jun 2024, 9:14 AM

यूपी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम- प्रियंका गांधी 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, यूपी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई। आपको प्रताड़ित किया गया, आप पर फर्जी मुकदमे लगाए गए, जेल में डाला गया, बार-बार नजरबंद किया गया मगर आप डरे नहीं। कई नेता डर के चले गए, आप टिके रहे।

उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है आप पर और यूपी की जागरूक जनता पर, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आपने आज की राजनीति में एक पुराना आदर्श फिर से स्थापित किया है- कि जनता के मुद्दे सर्वोपरि हैं, इनको नकारने की क़ीमत भारी होती है। चुनाव जनता का है, जनता ही लड़ती है, जनता ही जीतती है।


06 Jun 2024, 8:45 AM

यूपी: प्रयागराज में वट सावित्री व्रत के अवसर पर भक्तों ने स्नान किया और पूजा की

06 Jun 2024, 8:18 AM

यूपी: रायबरेली में शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई


06 Jun 2024, 8:18 AM

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट के बीच मयूर विहार इलाके में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही

06 Jun 2024, 8:15 AM

देश के इन राज्यों में अगले 3 दिन में मॉनसून की एंट्री! दिल्ली में आज बारिश के आसार, IMD का अलर्ट

देश के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी की मार जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत में शुक्रवार से कुछ जगहों पर बारिश और आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने, आंधी या गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि असम और मेघालय में 07 से 08 जून के बीच भारी से लेकर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून महाराष्ट्र, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा में अगले तीन दिनों में पहुंच सकता है। मुंबई के कई इलाकों में बुधवार सुबह मॉनसून से पूर्व की पहली बारिश भी हुई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia