बड़ी खबर LIVE: 6 टन राहत लेकर वायुसेना का विमान सीरिया के लिए रवाना, जीवन रक्षक दवाएं, चिकित्सा उपकरण शामिल

विनाशकारी भूकंप से जूझ रहे सीरिया के लिए 6 टन आपात राहत सामग्री लेकर भारतीय वायुसेना का विमान रवाना हो गया है। खेप में जीवन रक्षक दवाएं और आपातकालीन चिकित्सा उपकरण भी शामिल हैं। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि भारत इस त्रासदी से सबसे अधिक प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

07 Feb 2023, 10:50 PM

6 टन राहत लेकर वायुसेना का विमान सीरिया के लिए रवाना, खेप में जीवन रक्षक दवाएं और आपातकालीन चिकित्सा उपकरण शामिल

विनाशकारी भूकंप से जूझ रहे सीरिया के लिए 6 टन आपात राहत सामग्री लेकर भारतीय वायुसेना का विमान रवाना हो गया है। खेप में जीवन रक्षक दवाएं और आपातकालीन चिकित्सा उपकरण भी शामिल हैं। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि भारत इस त्रासदी से सबसे अधिक प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

07 Feb 2023, 9:38 PM

दिल्ली के तिलक नगर में सिलेंडर भरने की दुकान में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, दमकल की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

07 Feb 2023, 9:30 PM

वायुसेना का चौथा विमान फील्ड अस्पताल के शेष हिस्से के साथ तुर्की के लिए रवाना हुआ


07 Feb 2023, 9:29 PM

राखी सावंत की शिकायत पर पति आदिल दुर्रानी गिरफ्तार, FIR में धारा 498 (ए) और 377 भी जोड़ी गई

मुंबई में अभिनेत्री राखी सावंत की शिकायत पर पूछताछ के लिए बुलाए गए उनके पति आदिल दुर्रानी को ओशिवारा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एफआईआर में आईपीसी की धारा 498 (ए) और 377 भी जोड़ी है। उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा।

07 Feb 2023, 9:01 PM

एमसीडी में 15 साल में किए भ्रष्टाचार उजागर होने के डर से मेयर नहीं बनने दे रही बीजेपी: संजीव झा

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक संजीव झा ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 15 साल में एमसीडी में जो भ्रष्टाचार किया है, वह सबके सामने आ जाएगा, इसलिए वह बाधाएं डालकर मेयर का चुनाव नहीं होने दे रही है। एमसीडी सदन में सोमवार को एमसीडी सदन में उस समय हंगामा हो गया, जब भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाया कि संजीव पर भ्रष्टाचार का केस है। पीठासीन अधिकारी ने संजीव झा और अखिलेश पति त्रिपाठी को सदन से बाहर जाने को कहा था।


07 Feb 2023, 8:50 PM

उत्तर प्रदेश: हापुड़ से अवैध हथियारों के स्पालाई करने वाले तीन लोग गिरफ्तार, 2 पिस्टल बरामद

07 Feb 2023, 8:28 PM

कांग्रेस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है दूसरी सरकारों के समय में अपराध पनपते हैं: राजस्थान सरकार में मंत्री परसादी लाल मीणा


07 Feb 2023, 8:16 PM

BJP ने दूध के दाम और बस, ऑटो के किराये बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था चौपट की : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने दूध के दाम और बस-ऑटो का किराया बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था को चौपट करने का जनविरोधी काम किया है। मंगलवार को जारी बयान में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि पहले अमूल ने अपने दूध उत्पादों के दाम बढ़ाए फिर पराग ने भी दाम बढ़ा दिए। इससे बच्चों के दूध में कटौती होगी। भाजपा सरकार में सफर भी मंहगा हो गया है। सामान्य बस सेवाओं का किराया 25 पैसे प्रति यात्री प्रति किलोमीटर बढ़ाने से अब परिवहन सेवाओं की दर में 1 रुपये 30 पैसे प्रतियात्री प्रतिकिलोमीटर की बढ़ोतरी हो गई है।

07 Feb 2023, 8:15 PM

बिहार : नालंदा में हर्ष फायरिंग के दौरान नाबालिग की मौत

 बिहार के नालंदा जिले में जश्न के दौरान की गई फायरिंग में सात साल के एक बच्चे की मौत हो गई, एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। परमानंद बीघा गांव में सोमवार की रात एक लड़की के जन्मदिन की पार्टी के दौरान जश्न में फायरिंग हुई। लड़की के पिता नरेश यादव समेत छह अन्य के खिलाफ नूर सराय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। आरोपी अभी फरार हैं।


07 Feb 2023, 7:58 PM

जम्मू-कश्मीर: लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकवादी सहयोगी श्रीनगर में गिरफ्तार, 31 लाख रुपए से अधिक की नकदी बरामद

07 Feb 2023, 7:36 PM

नोएडा : 31 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार, ट्रेन में कपड़ों के बीच छिपाकर लाता था गांजा

थाना सेक्टर-63 पुलिस ने शातिर गांजा तस्कर गिरफ्तार किया है। इसके कब्जे से 31 किलो 400 ग्राम गांजा मिला है। इसकी कीमत करीब 3.25 लाख रुपए है। ये तस्करी स्कूटी से की जा रही थी। तस्कर की पहचान सनफराज निवासी चोटपुर, थाना सेक्टर-63, गौतमबुद्धनगर के रूप में हुई है। इसे बहलोलपुर अंडरपास के पास सेक्टर-63 से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि ये शातिर किस्म गांजा तस्कर है। ये नोएडा में गांजा सप्लाई करता है। बिहार से गांजा यहां लेकर आता है। पूछताछ में बताया कि गांजा लेकर ये कपड़ों की पोटली बनाकर उसमे छिपा देता था। इसके बाद वहां से ट्रेन की जनरल बोगी में बैठकर दिल्ली या गाजियाबाद उतर कर नोएडा आता था। यहां डिमांड के मुताबिक गांजा सप्लाई करता था। पुलिस ने बताया कि ये किस-किस को गांजा देता था उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। बचा हुआ गांजा ये पुड़िया बनाकर बेच देता था।

आईएएनएस


07 Feb 2023, 7:33 PM

बॉलीवुड निर्माता नाजिम हसन रिजवी का मुंबई में निधन

साल 2001 में आई बॉलीवुड फिल्म 'चोरी चोरी, चुपके चुपके' के निर्माता नाजिम हसन रिजवी का मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। बॉलीवुड इंडट्री के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक करीबी सहयोगी ने कहा कि अंधेरी के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल (केडीएएच) में कुछ अज्ञात बीमारियों के लिए नाजिम हसन रिजवी को भर्ती कराया गया था। रिजवी ने सोमवार देर रात इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। आगे कहा कि अनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उत्तर प्रदेश में उनके पैतृक स्थान पर ले जाया जा रहा है।

07 Feb 2023, 7:19 PM

बिहार: गया के बांके बाजार इलाके से गोला-बारूद और आईईडी के साथ 3 राइफलें बरामद


07 Feb 2023, 7:06 PM

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोड शो किया

07 Feb 2023, 6:29 PM

दिल्ली: तुर्की में भूकंप से 5000 से अधिक लोगों की मौत, तुर्की के दूतावास में तुर्की का झंडा आधा झुकाया गया 


07 Feb 2023, 6:15 PM

मध्य प्रदेश में बगैर सुविधा शुल्क के नहीं होता काम, बीजेपी नेता का तंज

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं के बयान सरकार को ही मुसीबत में डाल देते हैं। अब ताजा बयान आया है राज्य पशु धन और कुक्कुट विकास निगम के अध्यक्ष जसवंत जाटव का, जिन्होंने खुले तौर पर आरोप लगाया है कि करैरा विधानसभा क्षेत्र की दो तहसीलों में बगैर सुविधा शुल्क (रिश्वत) के कोई काम नहीं होता। राज्य में बीजेपी की विकास यात्रा निकाली जा रही हैं, इसी क्रम में शिवपुरी जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र में निकाली जा रही विकास यात्रा में राज्य पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम के अध्यक्ष व पूर्व विधायक जसवंत जाटव ने राजस्व अधिकारियों को आड़े हाथों लिया।

07 Feb 2023, 6:04 PM

आज राहुल गांधी के भाषण से सत्तारूढ़ पार्टी के सारे तर्क तार-तार हो चुके हैं- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर अडानी जी के साथ इनका (बीजेपी) कोई संबंध नहीं है तो इतनी जलन क्यों हो रही है? आज राहुल गांधी के भाषण से सत्तारूढ़ पार्टी के सारे तर्क तार-तार हो चुके हैं।


07 Feb 2023, 5:17 PM

बंगाल: सिलीगुड़ी के आश्रम पाड़ा क्षेत्र में एक बहुमंजिला आवासीय भवन में लगी भीषण आग

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के आश्रम पाड़ा क्षेत्र में एक बहुमंजिला आवासीय भवन में भीषण आग लग गई है।

07 Feb 2023, 4:34 PM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी के आश्रमपारा इलाके में एक रिहायशी इमारत में लगी आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं


07 Feb 2023, 3:51 PM

दिल्ली पुलिस ने लूट का विरोध करने पर 88 वर्षीय एक महिला की हत्या करने के आरोप में तीन लुटेरों को गिरफ्तार

07 Feb 2023, 3:41 PM

भारतीय वायु सेना के  विमान से सीरिया को चिकित्सा आपूर्ति भेजेगा भारत: रक्षा अधिकारी 


07 Feb 2023, 3:28 PM

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछे ये सवाल

पीएम मोदी के विदेश दौरे में अडानी और आप कितनी बार एक साथ गए?

आपके कितने दौरों के दौरान अडानी गए?

आपके कितने दौरे के बाद अडानी उस देश के दौरे पर गए?

कितने देशों में आपके दौरे के बाद अडानी को कॉन्ट्रैक्ट मिले?

07 Feb 2023, 3:16 PM

राहुल गांधी ने कहा कि ये अडानी की विदेश नीति 

लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्रई ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अडानी को लोन दे देता है। उहोंने कहा कि मैं उदाहरण दे रहा हूं, मोदी जी पूरी दुनिया में जाते हैं, क्या होता है। बांग्लादेश जाते हैं, वहां बांग्लादेश में इलेक्ट्रिसिटी बेचने का फैसला होता है, कुछ दिन बाद बांग्लादेश 25 साल का कॉन्ट्रैक्ट अडानी के साथ कर लेता है। इसके बाद श्रीलंका में पीएम मोदी द्वारा दबाव डालकर अडानी को प्रोजेक्ट दिलाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि ये अडानी की विदेश नीति है।


07 Feb 2023, 3:07 PM

लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछा, अडानी पहले दुनिया के अमीरों में 609 नंबर पर थे, कौन से जादू से नंबर 2 पर पहुंच गए

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, “आज जिस सड़क पर चलो और पूछो कि किसने बनाई है तो अडानी का नाम आएगा। हिमाचल का सेब अडानी का है। देश जानना चाहता है कि अडानी का प्रधानमंत्री के साथ कैसे रिश्ते हैं।

राहुल गांधी ने उपीएम मोदी की एक पुरानी तस्वीर निकाली और दिखाया। इसे लेकर सत्ताधारी सांसदों ने हंगामा किया। स्पीकर ओम बिड़ला ने राहुल गांधी को टोका और कहा कि पोस्टर न दिखाएं।

राहुल गांधी ने कहा कि युवा हमसे पूछ रहे हैं कि अडानी सिर्फ 8-10 सेक्टर्स में हैं। ऐसे में उनकी संपत्ति 2014 में 8 बिलियन डॉलर से 2022 में 140 बिलियन डॉलर कैसे पहुंच गई। राहुल गांधी ने कहा कि एक नियम था जिसके पास हवाई अड्डों का पूर्व अनुभव नहीं है उन्हें एयरपोर्ट के विकास में शामिल नहीं किया जाता. भारत सरकार ने यह नियम बदल दिया।

07 Feb 2023, 2:26 PM

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में चर्चा, राहुल गांधी ने पूछा, अडानी के साथ PM का क्या रिश्ता है? 

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बोलते हुए कहा कि पिछले चार महीनों में हमने भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की। इस दौरान हम पैदल चले। करीब 3600 किलोमीटर तक हम चले। इस यात्रा के दौरान हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। जो जनता की आवाज है, हिंदुस्तान की आवाज है उसे गहराई से सुनने का मौका मिला। यात्रा की शुरुआत में मैंने सोचा था कि 3500 किलोमीटर चलने हैं, मुश्किल है, लेकिन किया जा सकता है।

राहुल गांधी ने कहा, “आप भी राजनेता हो, हम भी राजनेता हैं। आमतौर पर आजकल की राजनीति में जो हमारा पुरानी परंपरा थी, पैदल चलने की हम भी और आप भी शायद भूल गए या हम उसका पालन नहीं करते। मैं भी उसमें शामिल था, आप भी उसमें शामिल हैं। हम सब कोई गाड़ी में जाता है कोई हवाई जहाज में जाता है। कोई हेलीकॉप्टर में जाता है। लेकिन पैदल कम चलते हैं। जब चार सौ किलोमीटर पैदल चला जाता है तो शरीर पर दबाव पड़ता है। दर्द होता है, मुश्किल आती है। शुरुआत में चलते समय लोगों की आवाज हम सुन रहे थे। मगर हमारे दिल में यह भी था कि हम भी अपनी बात रखें।”

कांग्रेस सांसद ने कहा, "पदयात्रा के दौरान हमारे पास लोग आते थे और कहते थे कि मैं बेरोजगार हूं और हमें लगता था कि हमें कहना चाहिए कि आप बेरोजगार क्यों हैं। कारण क्या है, उसमें हम विपक्षा का रोल भी प्ले कर लेते थे आपकी बुराई भी कर लेते थे। थोड़ी देर चलने के बाद एक बदलाव आया। जो हमारी आवाज थी, जो महारी इच्छा थी बोलने की, कि बेरोजगारी इसलिए है, महंगाई इसलिए है, वह बिलकुल बंद हो गई। हमने हजारों लोगों से बात की। बच्चों, बुजुर्गों से महिलाओं से माताओं से बहनों से। मैं यह खुलकर कह सकता हूं कि मैंने इससे पहले ऐसे सुना ही नहीं था। धीरे-धीरे जब हम चले 500-600 किलोमीटर तब हमें जनता की आवाज गहराई से सुनाई देने लगी। एक प्रकार से यात्रा हमसे बोलने लगी। युवक आते थे कहते थे कि मैं बेरोजगार हूं। हम सवाल पूछते थे, क्या पढ़ा आपने, वो कहते थे इंजीनियरिंग की। हम पूछते थे, अब क्या करते हो?"

राहुल गांधी ने कहा, "पदयात्रा में हजारों किसान आए। प्रधानमंत्री बीमा योजना की बात की। हम पैसा भरते हैं तूफान आता है, आधी आती है, पैसा गायब हो जाता है। किसानों ने यह भी कहा कि हमारी जमीन छीन ली जाती है। हमें सही रेट नहीं मिलता। जमीन अधिग्रहण बिल लागू नहीं होता। आदिवासियों ने कहा कि जो ट्राइबल बिल में हमें दिया जाता था, वह आज छीना जा रहा है। बहुत सारी चीजें हमें सुनने को मिलीं।"

राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि अडानी के साथ पीएम का क्या रिश्ता? उन्होंने कहा कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने कई नियम बदले हैं। राहुल गांधी ने कहा, “मैंने यात्रा की। इस दौरान तमिलनाडु, केरल से हिमाचल तक हर राज्य में एक ही नाम सुनने को मिला। अडानी, अडानी, अडानी। युवा ये पूछ रहे थे कि अडानी की तरह स्टार्टअप शुरू करना है हमें भी। यह जिस बिजनेस में हाथ डालता है, उसी में सफल हो जाता है।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि अडानी पहले दुनिया के अमीरों में 609 नंबर पर थे, कौन सा जादू हुआ कि 9 साल में नंबर दो पर पहुंच गए। इस दौरान कांग्रेस सांसदों ने मोदी है तो मुमकिन है के नारे भी लगाए।

राहुल गांधी ने कहा, "आपने बोला कि अग्निवीर देश को फायदा पहुंचाएगा। लेकिन देश का युवा जो 4 बजे सेना में भर्ती होने के लिए दौड़ता है, वह आपकी बात से सहमत नहीं है। युवाओं ने हमसे कहा कि पहले 15 साल की सर्विस मिलती थी। पेंशन मिलती थी। अब चार साल के बाद हमे निकाल दिया जाएगा, कुछ नहीं मिलेगा। पेंशन भी नहीं मिलेगी।"

उन्होंने कहा, " सेना से रिटायर वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि हमें तो लगता है कि यह जो अग्निवीर योजना है सेना के अंदर से नहीं आई। यह कहीं और से आई है। यह आरएसएस से आई है। गृह मंत्रालय से आई है। ऐसा आर्मी से रिटायर वरिष्ठ लोगों ने कहा।"


07 Feb 2023, 2:22 PM

पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर के बाहर फायरिंग, एक व्यक्ति घायल, मामले की जांच में जुटी पुलिस

पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर के बाहर कोचर मार्केट के पास फायरिंग की गई है। फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हो गया। फायरिंग के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। तीन गोलियां फायर करने के बाद आरोपी फरार हो गए। मामले की जांच जारी है।

07 Feb 2023, 1:49 PM

तुर्की में 5वीं बार आया भूकंप, 5.4 मापी गई तीव्रता, अब तक 5 हजार लोगों की गई जान

USGS के अनुसार, तुर्की में पांचवीं बार भूकंप आया है। भूकंप की  तीव्रता 5.4 मापी गई है। भूपकं से मरने वालों की संख्या 5,000 तक पहुंच गई है।


07 Feb 2023, 1:43 PM

अभिनेत्री राखी सावंत ने पति आदिल के खिलाफ मुंबई में दर्ज कराई शिकायत, कहा- मेरे पैसे और गहने ले लिए

अभिनेत्री राखी सावंत ने पति आदिल दुर्रानी के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। राखी सावंत ने आरोप लगाया है कि अदिल ने उनके पैसे और गहने ले लिए हैं। पुलिस ने आदिल के खिलाफ आईपीसी की धारा 406- 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि आदिल दुर्रानी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

07 Feb 2023, 1:40 PM

केरल: BJP युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बजट के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में विरोध प्रदर्शन किया

केरल BJP युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बजट के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।


07 Feb 2023, 1:25 PM

हल्द्वानी अतिक्रमण मामले की अगली सुनवाई 2 मई को होगी

हल्द्वानी में रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर SC में सुनवाई के बाद अधिवक्ता सलमान खुर्शीद ने कहा कि राज्य और सरकार ने एक पत्र प्रसारित करते हुए 8 हफ्ते का समय मांगा था जो उन्हें दिया गया है। अगली सुनवाई 2 मई 2023 को होगी।

07 Feb 2023, 1:15 PM

तुर्की-सीरिया में भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 4600 के पार, 20 हजार से ज्यादा लोग घायल

तुर्की और सीरिया में भूकंप से भारी तबाही मची है। मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 4600 के पार पहुंच गया है। 20 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं। बड़ी संख्या में लोग इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं।


07 Feb 2023, 1:02 PM

हरदीप सिंह पुरी ने संयुक्त अरब अमीरात के उद्योग और उन्नत प्रौद्योगिकी मंत्री सुल्तान बिन अहमद अल जाबिर के साथ द्विपक्षीय बैठक की

बेंगलुरु में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने संयुक्त अरब अमीरात के उद्योग और उन्नत प्रौद्योगिकी मंत्री सुल्तान बिन अहमद अल जाबिर के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

07 Feb 2023, 12:55 PM

तुर्की भूकंप: राहत सामग्री के साथ पहली भारतीय C17 उड़ान अदाना पहुंची


07 Feb 2023, 12:45 PM

दिल्ली: दिल्ली नगर निगम के मेयर पद के चुनाव को लेकर दिल्ली बीजेपी ने आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

07 Feb 2023, 12:06 PM

राज्यसभा में अडानी संकट पर चर्चा की मांग, विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित


07 Feb 2023, 12:02 PM

यूपी के यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार ड्राइवर ने कार के नीचे फंसी लाश को कई किलोमीटर तक घसीटा

उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार के ड्राइवर ने कार के नीचे फंसी लाश को कई किलोमीटर तक घसीटा। कार आगरा से नोएडा जा रही थी। मृतक की शिनाख्त नहीं। पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

07 Feb 2023, 11:45 AM

चेन्नई: मद्रास HC के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में विक्टोरिया गौरी के शपथ ग्रहण के खिलाफ वकीलों ने विरोध प्रर्दशन किया


07 Feb 2023, 11:11 AM

अडानी संकट पर संसद में फिर विपक्ष का हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

अडानी संकट पर लोकसभा और राज्यसभा में फिर विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया है। हंगामे के चलते दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित हो गई है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसद सरकार से अडानी संकट पर चर्चा कराने के साथ ही जेपीसी गठन की मांग करने लगे।

07 Feb 2023, 10:58 AM

तमिलनाडु: चेन्नई में एडवोकेट लक्ष्मण चंद्रा विक्टोरिया गौरी ने मद्रास उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में शपथ ली


07 Feb 2023, 10:57 AM

बजट सत्र: आम आदमी पार्टी को छोड़कर विपक्षी दल आज संसद में भाग लेंगे

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, “अधिकांश विपक्षी दलों ने आज से संसदीय कार्यवाही में भाग लेने का फैसला किया है और प्रधानमंत्री से जुड़े अडानी महाघोटाले के लिए JPC की अपनी मांग जारी रखेंगे।”

07 Feb 2023, 10:55 AM

SC ने मद्रास हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में वकील लक्ष्मण चंद्रा विक्टोरिया गौरी के शपथ समारोह पर रोक लगाने से इनकार किया


07 Feb 2023, 10:23 AM

तुर्की में आज फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, 24 घंटे में चौथी बार हिली धरती, 5.6 मापी गई तीव्रता

तुर्की में आज फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 24 घंटे में चौथी बार धरती हिली है। भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई है। तुर्की और सीरिया में आए घातक भूकंप से अब तक 4,300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 20 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं।

07 Feb 2023, 10:17 AM

संसद में हम चर्चा चाहते हैं, हम जेपीसी की मांग कर रहे हैं- मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि संसद में हम चर्चा चाहते हैं, हम जेपीसी की मांग कर रहे हैं। यह घबरा क्यों रहे हैं। चर्चा से ये भाग रहे हैं हम नहीं। हम कोई बात उठाए उससे पहले ही कार्यवाही स्थगित हो जाती है। हमने 267 का नोटिस दिया है उसपर कोई चर्चा नहीं। क्या आपने सदन चलाने की कोशिश की?


07 Feb 2023, 10:03 AM

बिहार: पटना और आरा में जेडीयू एमएसली राधाचरण सेठ और उनके करीबी सहयोगी के परिसरों पर छापे

बिहार की राजधानी पटना और आरा में जेडीयू एमएसली राधाचरण सेठ और उनके करीबी सहयोगी के परिसरों पर केंद्रीय एजेंसी द्वारा छापेमारी की जा रही है।

07 Feb 2023, 9:34 AM

दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक में में पहुंचे बीजेपी सांसद

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अश्विनी वैष्णव, डॉ. भागवत कराड, डॉ. एस. जयशंकर और वी. मुरलीधरन बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पहुंचे।


07 Feb 2023, 9:30 AM

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने अडानी मुद्दे पर विस्तृत चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

07 Feb 2023, 7:56 AM

तुर्की और सीरिया में आए भूकंप से चारों तरफ तबाही का मंजर, अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत  

तुर्की और सीरिया में आए घातक भूकंप से चारों तरफ तबाही का मंजर है। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप से अब तक 4,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। तुर्की में 7.8, 7.6 और 6.0 तीव्रता के लगातार 3 भूकंप आए। बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */