बड़ी खबर LIVE: चुनावी मंच हो या संसद, पीएम मोदी का हर भाषण सिर्फ झूठ का अंबारः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के भाषण पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि चुनावी मंच हो या संसद, प्रधानमंत्री का हर भाषण सिर्फ ‘झूठ का अंबार’ होता है। वह अपने झूठ, अपनी तालियों और अपनी मीडिया के बीच इतने मग्न हो गए हैं कि जनता से जुड़ा हर सवाल उन्हें क्रोधित कर देता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

07 Feb 2024, 10:38 PM

श्रीनगर के बाग-ए-मेहताब इलाके में एक रिहायशी घर में भीषण आग लगी, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाएं आग बुझाने में जुटीं

07 Feb 2024, 10:37 PM

झारखंड के चतरा में कैसे हुई पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, IG ने बताया पूरा घटनाक्रम

झारखंड के चतरा में आज शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ पर आईजी ऑपरेशंस एवी होमकर ने कहा कि चतरा पुलिस अफ़ीम की अवैध खेती के ख़िलाफ़ अभियान चला रही थी। एक गांव में अभियान चल रहा था जहां पुलिस जवानों और टीपीसी नक्सली संगठन के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। क्रॉस फायरिंग हुई, जिसमें दो जवान शहीद हो गए और एक घायल का इलाज चल रहा है। वह होश में है और हमसे बात कर रहा है। उसने हमें पूरी घटना के बारे में बताया है। दो और जवान घायल हैं और उनका इलाज चतरा के एक अस्पताल में चल रहा है।

07 Feb 2024, 10:23 PM

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की


07 Feb 2024, 9:20 PM

उत्तराखंडः UCC बिल पर हरीश रावत ने उठाया सवाल, कहा- मुख्यमंत्री राजनीतिक या अन्य कारणों से जल्दी में हैं

उत्तराखंड विधानसभा से समान नागरिक संहिता बिल पास होने पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि अगर समान नागरिक संहिता का बिल इतना अच्छा है तो केंद्र इसे क्यों नहीं लाता? अगर राज्यों को ऐसे बिल लाने की इजाजत है तो इसके हानिकारक परिणाम होंगे। ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री राजनीतिक या अन्य कारणों से जल्दी में हैं।

07 Feb 2024, 9:11 PM

अमरोहा से सांसद दानिश अली को फोन पर मिली धमकी मिली, दिल्ली के थाने दर्ज कराई शिकायत

उत्तर प्रदेश के अमरोहा से सांसद कुंवर दानिश अली ने आरोप लगाया है कि उन्हें दिल्ली स्थित उनके दफ्तर में धमकी भरा फोन आया है। मंगलवार को सांसद के दफ्तर के लैंडलाइन पर धमकी भरी कॉल आई। इस संबंध में तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। दानिश अली के दफ्तर की शिकायत में जिक्र किया गया है कि मंगलवार को रात 8 से 8.30 बजे के बीच कार्यालय के नंबर पर बार-बार कॉल आई। कॉल का जवाब दानिश अली के निजी सचिव ने दिया।

पुलिस शिकायत में कहा गया है, "फोन पर मौजूद व्यक्ति ने पूछा कि क्या यह दानिश अली का दफ्तर है। अली के निजी सचिव ने जब इसकी पुष्टि की तो फोन करने वाले ने धमकियां दी और अपशब्दों का इस्तेमाल किया। हमने फोन करने वाले के नंबर का सत्यापन किया है।" दानिश अली के निजी सचिव ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है, "उसी नंबर से सांसद के निजी मोबाइल फोन पर कॉल आया था। लेकिन, उस समय सांसद एक बैठक में व्यस्त थे, इसलिए इसका जवाब नहीं दिया।"

सांसद दानिश अली ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट किया, ''कितना डराओगे? कल किसी ने मेरे दफ्तर में फोन कर मुझे डराने की कोशिश की और जान से मारने की धमकी दी! यह किस तरह की हताशा है? भारतीय लोकतंत्र में विश्वास रखने वाला व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता। ऐसे असामाजिक तत्व बस यही चाहते हैं कि मैं सच न बोलूं! ये थोड़ा मुश्किल है।'' एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।


07 Feb 2024, 9:09 PM

झारखंड के चतरा में नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान शहीद, तीन घायल

झारखंड के चतरा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच बुधवार दोपहर के बाद मुठभेड़ हुई है। इसमें झारखंड पुलिस के दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि तीन अन्य जवानों को गोली लगी है। कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की बात कही जा रही है। शहीद जवानों में शुकन राम एवं सिकंदर सिंह शामिल हैं।

शुकन झारखंड के पलामू और सिकंदर बिहार के रहने वाले थे। गोली लगने से घायल हुए जवान आकाश कुमार को इलाज के लिए पहले चतरा सदर अस्पताल लाया गया। गंभीर अवस्था को देखते हुए बाद में उसे रांची रेफर कर दिया गया है। उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया जा रहा है। दो अन्य जवान कृष्णा और संजय भी घायल हुए हैं।

एसडीपीओ संदीप सुमन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। बताया गया है कि चतरा सदर थाना और जोरी थाना बॉर्डर पर बैरियो जंगल में पुलिस और सुरक्षा बलों का दस्ता सर्च ऑपरेशन पर निकला था, तब घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा लेकर गोलियां चलाईं। कुछ नक्सलियों को गोली लगने की सूचना आ रही है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। सुरक्षा बल अभी भी जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। चतरा के उपायुक्त अबू इमरान और एसपी जवानों के शहीद होने की खबर पाकर चतरा सदर अस्पताल पहुंचे हैं।

07 Feb 2024, 8:30 PM

चुनावी मंच हो या संसद, पीएम मोदी का हर भाषण सिर्फ झूठ का अंबारः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के भाषण पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि चुनावी मंच हो या संसद, प्रधानमंत्री का हर भाषण सिर्फ ‘झूठ का अंबार’ होता है। वह अपने झूठ, अपनी तालियों और अपनी मीडिया के बीच इतने मग्न हो गए हैं कि जनता से जुड़ा हर सवाल उन्हें क्रोधित कर देता है। क्रोध विकास की नहीं, विनाश की गारंटी है।


07 Feb 2024, 8:21 PM

श्रीनगर के शहीद गंज में आतंकियों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या की, एक अन्य गंभीर रूप से घायल

श्रीनगर के शहीद गंज में आतंकवादियों ने एक गैर स्थानीय नागरिक अमृतपाल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। एक और व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश तेज कर दी है।

07 Feb 2024, 7:49 PM

'झूठ फैलाना ही 'मोदी की गारंटी' है!', कांग्रेस अध्यक्ष का पीएम पर करारा पटवार, पूछे ये 9 सवाल 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि संविधान को नहीं माननेवाले, जिन्होंने दंडी मार्च और “भारत छोड़ो आंदोलन” में शामिल नहीं हुए वो लोग आज कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति का ज्ञान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सारे आंकड़े छिपा कर झूठ फैलाती है। झूठ फैलाना ही 'मोदी की गारंटी' है!


07 Feb 2024, 7:38 PM

चतरा में आज शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मियों की जान गई: झारखंड पुलिस

07 Feb 2024, 7:36 PM

दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की


07 Feb 2024, 7:14 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हरदा हादसे में जान गंवाने वाले मृतक के परिजनों से मुलाकात की

07 Feb 2024, 7:13 PM

नोएडा के सोसाइटी के कचरे में मिला नवजात का शव, पुलिस जांच में जुटी

नोएडा की एक सोसाइटी के कचरे में एक नवजात का शव मिला है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।आसपास के सीसीटीवी को चेक किया जा रहा है। किसने इस नवजात का शव कचरे में रखा है, पुलिस संजीदगी से इसकी जांच कर रही है।


07 Feb 2024, 7:00 PM

एटीएम फ्रॉड गैंग के तीन गिरफ्तार, 92 एटीएम कार्ड बरामद, यूट्यूब से सीखा फ्रॉड का तरीका

गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस ने एटीएम फ्रॉड कर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 92 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। साथ ही स्वाइप मशीन के साथ एक कार भी बरामद हुई है। ये लोग एटीएम में फेविक्विक लगाकर उसमें लोगों के कार्ड अटका देते थे। बाद में उसी से पैसे निकाल लेते थे। इस गैंग ने यूट्यूब से फ्रॉड करने का तरीका सीखा था।

07 Feb 2024, 6:48 PM

'NCP शरद चंद्र पवार' होगा शरद की पार्टी का नया नाम, EC ने दी इजाजत


07 Feb 2024, 6:26 PM

लखनऊ: जो समाजवाद है वही राम राज्य है और बिना समाजवाद के राम राज्य संभव नहीं है- अखिलेश यादव

07 Feb 2024, 5:58 PM

झारखंड में 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी, सीएम ने ऊर्जा विभाग को दिए खास निर्देश

 झारखंड में लोगों को प्रतिमाह 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने इसके लिए ऊर्जा विभाग को प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। राज्य में अब तक उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक बिजली के लिए कोई बिल नहीं चुकाना पड़ता है। सीएम ने अफसरों को कहा कि वंचित टोलों तक बिजली पहुंचाने के लिए तुरंत कदम उठाए जाएं।

सीएम सोरेन बुधवार को झारखंड मंत्रालय में वित्तीय वर्ष 2023- 24 की राजस्व प्राप्तियों और व्यय को लेकर विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ रिव्यू मीटिंग कर रहे थे।


07 Feb 2024, 5:56 PM

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने पहाड़ियों को एसटी का दर्जा देने का स्वागत किया

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी पहाड़ियों को एसटी का दर्जा दिए जाने का स्वागत करती है, लेकिन इससे गुज्जरों और बकरवालों के आरक्षण अधिकारों पर असर नहीं पड़ना चाहिए।

07 Feb 2024, 5:55 PM

पटना: बिहार के नवनियुक्त वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ प्रेम कुमार निरीक्षण के लिए पटना के चिड़ियाघर पहुंचे


07 Feb 2024, 5:31 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

07 Feb 2024, 5:16 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सिविल अस्पताल में हरदा हादसे के घायलों से मुलाकात की


07 Feb 2024, 5:15 PM

दिल्ली: कोर्ट का ऑर्डर आया है, हमारी टीम अभी ऑर्डर को स्टडी कर रही है, जो भी कानूनी कदम होंगे हम वे लेंगे- AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़

07 Feb 2024, 5:01 PM

केंद्रीय बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर कांग्रेस सांसद और पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल की प्रतिक्रिया

केंद्रीय बजट सत्र 2024 के दौरान राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर कांग्रेस सांसद व पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "यह संसद का आखिरी सत्र है और वे(पीएम मोदी) संसद के मंच का उपयोग करके चुनावी भाषण दे रहे हैं। जब प्रधानमंत्री ही झूठ बोल रहे हैं तो हम क्या कर सकते हैं? वे (प्रधानमंत्री मोदी) कांग्रेस पर हमला कर सकते हैं लेकिन उन्हें सच के साथ हमला करना होगा। वे बिना किसी सच के, केवल जुमलों के साथ हमला कर रहे हैं।"


07 Feb 2024, 4:54 PM

बजट सत्र 2024 के दौरान राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया

बजट सत्र 2024 के दौरान राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "भाषण प्रधानमंत्री का होना चाहिए लेकिन आज भाजपा के नेता ने चुनाव के लिए भाषण दिया। जिस तरह चुनाव में झूठे वादे किए जाते हैं वैसे ही अगर संसद में प्रधानमंत्री झूठ बोलेंगे तो कैसे चलेगा?"

07 Feb 2024, 4:22 PM

उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान अखिलेश यादव ने पूछा- अपराध में देश में सबसे ऊपर यूपी क्यों है?

उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान अखिलेश यादव ने कहा, "आप कहते हैं कानून- व्यवस्था पर शून्य सहिष्णुता तो फिर महिलाओं पर सबसे ज्यादा अपराध क्यों हो रहे हैं? सबसे अधिक घटनाएं उन पर क्यों हो रहे हैं? अपराध में देश में सबसे ऊपर उत्तर प्रदेश क्यों है?"


07 Feb 2024, 4:16 PM

CM केजरीवाल को कोर्ट में पेश होने का आदेश, ED की याचिका पर आया फैसला

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामला: दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय(ED) की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी, 2024 के लिए समन जारी किया है। दिल्ली शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जारी समन का पालन नहीं करने पर ED ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

07 Feb 2024, 4:03 PM

सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो हो गई : अखिलेश यादव

माजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में इस समय जितना भ्रष्टाचार है उतना कभी नहीं रहा। सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो हो गई है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को विधानसभा में बजट सत्र के मौके पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि थाने और तहसीलों में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो हो गई है। राज्यपाल का सदन में दिया गया अभिभाषण एक सरकारी दस्तावेज है। जो सरकार चाहती है, अभिभाषण में वही बातें होती हैं।


07 Feb 2024, 3:46 PM

जो यूक्रेन और रूस का युद्ध रोक सकते हैं, वो एक अध्यादेश पास नहीं करवा सकते?: प्रियांक खड़गे

कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा, "10 साल से देश में बीजेपी है ना? उन्हें संपूर्ण बहुमत है... उन्हें कौन रोक रहा है? कल ही अध्यादेश निकालिए। हमारा संपूर्ण बहुमत रहेगा उन्हें... प्रधानमंत्री मोदी को कौन रोक रहा है? आज़ादी के बाद उन्हें सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री माना जाता है... जो यूक्रेन और रूस का युद्ध रोक सकते हैं, वो एक अध्यादेश पास नहीं करवा सकते?"

07 Feb 2024, 3:17 PM

हरदा पटाखा फैक्ट्री में लगी आग पर नर्मदापुरा संभागीय आयुक्त की प्रतिक्रिया 

मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा फैक्ट्री में लगी आग पर नर्मदापुरा संभागीय आयुक्त ने कहा, "बचाव अभियान समाप्त हो गया है। घटना में 11 लोगों की मौत हो गई, 184 लोगों को बचाया गया। पहले जारी किए गए दो लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। साइट पर मौजूद विस्फोटकों की मात्रा का पूरी तरह से जांच के बाद ही पता लगाया जा सकता है।"


07 Feb 2024, 2:28 PM

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत पेशी से छूट दी है

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत पेशी से छूट दी है और उन्हें 29 फरवरी को उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया है।

07 Feb 2024, 2:20 PM

दिल्ली में कर्नाटक कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश की प्रतिक्रिया

दिल्ली में कर्नाटक कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "कर्नाटक के साथ जो भेदभाव हो रहा है जो संसाधन कर्नाटक को मिलने चाहिए थे और जो पिछले बजट में वादे किए गए थे वो सहायता कर्नाटक को नहीं मिली है। कर्नाटक सरकार और जनता के खिलाफ भेदभाव किया जा रहा है। पीएम मोदी आज तक बर्दाश्त नहीं कर पाए हैं कि वह कर्नाटक में गए और कमल के फूल पर बटन दबाव का नारा लगाया। लेकिन जनता ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया और बीजेपी को हराया। ये बदले की राजनीति है।"


07 Feb 2024, 2:00 PM

पहले शिवसेना का चुनाव चिह्न गया, अब NCP का, चुनाव आयोग बना मोदी-शाह चुनाव आयोग- संजय राउत

चुनाव आयोग द्वारा अजित पवार गुट को एनसीपी के रूप में मान्यता देने और आधिकारिक प्रतीक आवंटित करने पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "पहले शिवसेना का चिह्न चला गया फिर NCP चला गया। यह अब भारतीय चुनाव आयोग नहीं है बल्कि यह मोदी-शाह चुनाव आयोग बन गया है। पार्टी के अध्यक्ष चुनाव आयोग के सामने बहस कर रहा है, लेकिन चुनाव आयोग उसे नहीं मानती बल्कि शरद पवार जिसे खड़ा किया उसे पार्टी दी जा रही है। यह कहां का न्याय है और कानून है। जहां उद्धाव ठाकरे खड़े हैं वहां से शिवसेना शुरू होती है और जहां शरद पवार खड़े हैं वहां से उनकी पार्टी शुरू होगी। फर्जी पेपर बनाकर आपने पार्टी किसी को दी होगी, लेकिन जनता आपके साथ नहीं खड़ी होगी।"

07 Feb 2024, 1:42 PM

मुझे उम्मीद है कि किसानों की लड़ाई के लिए जो संघर्ष चल रहा है, जयंत चौधरी उसे कमजोर नहीं होने देंगे- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "जयंत चौधरी जी बहुत सुलझे हुए, वे राजनीति को समझते हैं, मुझे उम्मीद है कि किसानों की लड़ाई के लिए जो संघर्ष चल रहा है, वे उसे कमजोर नहीं होने देंगे।"


07 Feb 2024, 1:39 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से दिल्ली के लिए रवाना

07 Feb 2024, 1:25 PM

मेयर चुनाव के नतीजों को लेकर चंडीगढ़ में BJP के खिलाफ NSUI का प्रदर्शन, पुलिस ने पानी की बौछार की

मेयर चुनाव नतीजों को लेकर चंडीगढ़ में बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार की। बीजेपी पर चुनाव में धांधली का आरोप लगा है।


07 Feb 2024, 12:55 PM

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू केंद्रीय सचिवालय में दिल्ली मेट्रो में यात्रा कर रही हैं 

07 Feb 2024, 12:39 PM

ओडिशा: राउरकेला में राहुल गांधी ने वेदव्यास मंदिर के दर्शन किए


07 Feb 2024, 12:37 PM

टैक्स धोखाधड़ी के आरोप में आयकर विभाग निजी कंपनियों पर बेंगलुरु में पांच ठिकानों पर छापेमारी कर रही है

07 Feb 2024, 12:16 PM

कर्नाटक इस देश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला दूसरा सबसे बड़ा राज्य है, हम अपना अधिकार मांग रहे हैं- डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, "कर्नाटक इस देश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला दूसरा सबसे बड़ा राज्य है। हम अपना अधिकार मांग रहे हैं, हम अपना हिस्सा मांग रहे हैं। हम सभी यहां कर्नाटक के लोगों के लिए लड़ रहे हैं।''


07 Feb 2024, 11:42 AM

कर्नाटक कांग्रेस सरकार का दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन, CM सिद्धारमैया समेत कई MLA शामिल

दिल्ली के जंतर-मंतर पर कर्नाटक सरकार के विधायक केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार समेत कई विधायक शामिल हुए हैं।

07 Feb 2024, 8:59 AM

मध्य प्रदेश: NDRF और SDRF हरदा के पटाखा फैक्ट्री में आग बुझाने और कूलिंग करने का काम कर रहे हैं

मध्य प्रदेश में NDRF और SDRF हरदा के पटाखा फैक्ट्री में आग बुझाने और कूलिंग करने का काम कर रहे हैं, जहां कल एक बड़ा विस्फोट हुआ था, जिससे आसपास के घर प्रभावित हुए थे। इस घटना में अब तक 11 लोगों की मृत्यु हुई है।


07 Feb 2024, 8:16 AM

दिल्ली में शीतलहर जारी है, ड्रोन वीडियो AIIMS से लिया गया है

07 Feb 2024, 8:15 AM

मध्य प्रदेश: कल हरदा के पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की मृत्यु हो गई, वीडियो घटनास्थल से आज सुबह की है


07 Feb 2024, 7:54 AM

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान आज करेंगे महापंचायत, कल दिल्ली में संसद घेराव का किया है ऐलान

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान आज बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी में हैं। ऐसे में प्रदर्शन के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने 7 और 8 फरवरी को जिले में धारा 144 लागू किया है।

दिसंबर 2023 से नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहीत अपनी जमीनों के बदले बढ़ा हुआ मुआवजा और भूखंड देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान समूहों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन पर दबाव बढ़ाने के लिए आज 'किसान महापंचायत' बुलाया है। 8 फरवरी को राजधानी दिल्ली में संसद तक विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia