बड़ी खबर LIVE: पाकिस्तान में कई घंटे ठप रहा इंटरनेट, लगभग पूरे देश से यूजर्स ने की शिकायत

पाकिस्तान को रविवार शाम को इंटरनेट आउटेज का सामना करना पड़ा। लगभग पूरे देश के यूजर्स ने सोशल मीडिया ऐप्स से कनेक्ट होने या लॉग इन करने में दिक्कत की शिकायत की। गूगल सेवाओं के साथ-साथ इंटरनेट सेवा प्रदाता पीटीसीएल को भी व्यवधान का सामना करना पड़ा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

07 Jan 2024, 10:43 PM

बिजनौर में ठंड और कोहरे को देखते हुए 14 जनवरी तक नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले और आसपास के जिलों में इस समय जबरदस्त कोहरा और ठंड शुरू हो चुकी है। इसके चलते कई जगहों पर एक्सीडेंट देखने को मिल रहे हैं। लगातार पारा नीचे गिर रहा है, जिसके चलते ठंड भी बढ़ती चली जा रही है। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने नोटिस जारी करते हुए यह बताया है कि घने कोहरे और बढ़ती ठंड को देखते हुए नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

07 Jan 2024, 10:10 PM

पाकिस्तान में कई घंटे ठप रहा इंटरनेट, लगभग पूरे देश से यूजर्स ने की शिकायत

पाकिस्तान को रविवार शाम को इंटरनेट आउटेज का सामना करना पड़ा। लगभग पूरे देश के यूजर्स ने सोशल मीडिया ऐप्स से कनेक्ट होने और/या लॉग इन करने में व्यवधान की शिकायत की। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेट पर सक्रिय यूजर्स ने एक्स के साथ-साथ इंस्टाग्राम, फेसबुक, टिकटॉक, यूट्यूब समेत सोशल मीडिया साइटों से जुड़ने में असमर्थता के बारे में शिकायत की। डाउनडिटेक्टर डॉट पीके के अनुसार, गूगल सेवाओं के साथ-साथ इंटरनेट सेवा प्रदाता पीटीसीएल को भी रविवार शाम 5 बजे के आसपास व्यवधान का सामना करना पड़ा।

07 Jan 2024, 10:04 PM

मुंबई एटीएस ने बड़ी वारदात को विफल किया, गेस्टहाउस से 6 लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया

मुंबई पुलिस ने बोरीवली के एक गेस्ट हाउस में छिपे दिल्ली और उत्तर प्रदेश के छह बदमाशों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ पकड़ा है। एटीएस को छह लोगों और उनकी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी। एटीएस ने ऑपरेशन में कस्तूरबा मार्ग पुलिस स्टेशन की मदद ली। सूचना की पुष्टि करने के बाद कस्तूरबा मार्ग पुलिस स्टेशन की टीम ने रेलवे स्टेशन के पास गेस्ट हाउस परिसर में छापा मारा और छह संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। यह मुंबई में कुछ बड़े अपराधों को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

गिरफ्तार किए गए लोगों में शहादत आर. हुसैन उर्फ कल्लू भी है जो दिल्ली का रहने वाला है। उस पर मर्डर का केस भी है। मामले में जेल की सजा काटने के बाद हाल ही में बाहर आया था।दूसरे आरोपी असलम एस. खान है जो दिल्ली का रहने वाला है। इसे पहले हत्या और चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। नदीम वाई. अंसारी दिल्ली का निवासी है। इस पर पर भी दिल्ली में कई मामले दर्ज हैं।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश निवासी रिज़वान ए. लतीफ को भी गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ चोरी को मामले दर्ज हैं। बुलंदशहर निवासी नौशाद अनवर अपने नापाक इरादों के लिए मुंबई में रेकी करने आया था। गाजियाबाद निवासी आदिल खान यहां अपने पांच अन्य सहयोगियों की मदद अपनी स्कॉर्पियो एसयूवी से आया था।

एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस ने छापेमारी कर हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है, जिसमें एक देशी पिस्तौल और एक बंदूक, एक विदेशी निर्मित पिस्तौल, एक चाकू, 29 राउंड गोला-बारूद के साथ 4 मैगजीन और एसयूवी शामिल हैं। पुलिस उनके गुप्त उद्देश्यों के बारे में आगे की जांच जारी है।


07 Jan 2024, 9:46 PM

पीएम मोदी आज राजस्थान के जयपुर में DGP/IG के 58वें अखिल भारतीय सम्मेलन में शामिल हुए

07 Jan 2024, 9:40 PM

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला


07 Jan 2024, 8:24 PM

दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शुरू किया गया स्मॉग टॉवर फिर से बंद

वायु प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली में बंगला साहिब गुरुद्वारे के पास 2021 में उद्घाटन किया गया 'स्मॉग टॉवर' फिर से बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया गया, इसलिए उन्होंने 'स्मॉग टॉवर' पर ताला लगा दिया।

07 Jan 2024, 8:19 PM

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों के लिए संसद समन्वयक नियुक्त किए


07 Jan 2024, 8:17 PM

हैदराबाद के पुराने संतोष नगर में एक टिफिन सेंटर में भीषण आग लगी, किसी के हताहत होने की खबर नहीं 

07 Jan 2024, 7:43 PM

तेलंगाना के संगारेड्डी में एक निर्माणाधीन चर्च गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, कई अन्य घायल हो गए


07 Jan 2024, 7:37 PM

BCCI ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया, रोहित करेंगे कप्तानी

07 Jan 2024, 7:20 PM

बांग्लादेश में भारी हिंसा के बीच संसदीय चुनाव के लिए मतदान समाप्त, वोटों की गिनती शुरू

बांग्लादेश में 12वें संसदीय चुनाव के लिए आज हुआ मतदान कई जगह हिंसा और गोलीबारी की घटनाओं के बीच समाप्त हो गया। बांग्लादेश चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि वोटों की गिनती शुरू हो गई है। नतीजे सोमवार तक आने की संभावना है।


07 Jan 2024, 7:18 PM

ग्रेटर नोएडा में पहलवान वाहन चोर गैंग के 2 गिरफ्तार, चोरी की 9 बाइकें बरामद

ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 पुलिस ने पहलवान वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना सहित दो चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की गई 9 मोटरसाइकिल बरामद की है, जिस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी।

07 Jan 2024, 7:17 PM

हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसा, राजस्थान के दो लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में रविवार को चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में कार में सवार राजस्थान के दो पर्यटकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।


07 Jan 2024, 6:38 PM

तेलंगाना सरकार ने 27 लाख किसानों को रायथु बंधु सहायता राशि बांटी

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार ने रायथु बंधु योजना के तहत अब तक 27 लाख किसानों को वित्तीय सहायता राशि वितरित की है। कृषि मंत्री थमाला नागेश्‍वर राव ने शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रायथु बंधु के तहत रिलीज की स्थिति की समीक्षा की। उन्हें बताया गया कि लगभग 40 प्रतिशत किसानों को रायथु बंधु योजना के तहत वित्तीय सहायता जारी कर दी गई है।

मंत्री ने कहा कि राज्यभर में धान और अन्य यासांगी फसलों की बुआई का काम चल रहा है। उन्होंने रायथु बंधु की विज्ञप्ति में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि हर दिन विज्ञप्ति जारी की जाए और अगले सोमवार से बड़ी संख्या में किसानों को कवर किया जाए। अगली समीक्षा संक्रांति के तुरंत बाद होगी।

07 Jan 2024, 5:40 PM

पाकिस्तान में यात्री वाहनों पर फायरिंग, दो सुरक्षाकर्मियों समेत चार लोगों की मौत, तीन घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कुर्रम जिले में रविवार को हमलावरों ने दो यात्री वाहनों पर अचानक फायरिंग कर दी, जिसमें दो सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मुहम्मद इमरान ने कहा कि बंदूकधारियों ने ऑटोमेटिक हथियारों से वाहनों को निशाना बनाया।

जानकारी मिलने पर तुरंत पुलिस, सुरक्षाबल और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद घायलों को पास के अस्पताल में पहुंचाया और शवों को भी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।


07 Jan 2024, 5:34 PM

अधीर रंजन चौधरी ने BJP पर रोहिंग्या मुद्दे पर ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया, पूछा- इतने समय तक गृह मंत्रालय कहां था

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बीजेपी रोहिंग्या मुद्दे पर ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रही है। इतने समय तक गृह मंत्रालय कहां था और वे क्या कर रहे थे? रोहिंग्या जम्मू और दिल्ली में भी हैं।

07 Jan 2024, 5:12 PM

काबुल में मिनी बस में धमाका, दो लोगों की मौत, 14 घायल

काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में एक मिनी बस में विस्फोट हो गया। पुलिस ने रविवार को बताया कि इस हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए।


07 Jan 2024, 5:11 PM

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग फिर से महबूबा की पार्टी में शामिल

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग और उनकी पत्नी रविवार को महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में फिर से शामिल हो गए।

07 Jan 2024, 5:07 PM

तमिलनाडु के तेनकासी में पश्चिमी घाट में भारी वर्षा के कारण ओल्ड कोर्टालम झरने में बाढ़ आई


07 Jan 2024, 5:05 PM

तमिलनाडु के नीलगिरी में 15 दिनों से खुले में घूम रहे तेंदुए को वन विभाग ने बेहोश करके पकड़ा

07 Jan 2024, 4:34 PM

केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात की


07 Jan 2024, 4:17 PM

युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी ने क्या कदम उठाए हैं?: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "क्या विकसित भारत बिना किसान के जुड़े संभव है? क्या  विकसित भारत में बेरोजगार नौजवानों की बात है? युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी ने क्या कदम उठाए हैं? इन सवालों का जवाब बीजेपी के पास नहीं है और इसीलिए भाजपा धर्म और भगवान के पीछे छिप जाती है।"

07 Jan 2024, 4:15 PM

दिल्ली के लोगों की एक तरफी राय है कि दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं- आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "हम दिल्ली के लोगों के बीच जा रहे हैं। पहले हम घर-घर गए अब हमने जनसंवाद की प्रक्रिया शुरू की है। दिल्ली के लोगों की एक तरफी राय है कि दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं।  सभी मानते हैं कि अरविंद केजरीवाल को झूठे केस में फंसाया जा रहा है। AAP के नेताओं को झूठे केस में फंसाया जा रहा है। भाजपा केजरीवाल के काम का मुकाबला नहीं कर पा रही है। आज सब देख रहे हैं कि किस तरह से फर्जी केस लगाए जा रहे है। दिल्ली के लोगों को लगता है कि चाहे अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दें लेकिन उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए।"


07 Jan 2024, 3:47 PM

मुंबई में ATS ने गेस्ट हाउस में की छापेमारी, 6 लोगों को किया अरेस्ट

महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई के बोरीवली इलाके में गेस्ट हाउस में छापेमारी की है। इस दौरान 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूरे मामले की जांच जारी है।

07 Jan 2024, 2:17 PM

दिल्ली: RJD सांसद मनोज झा कांग्रेस नेता और कांग्रेस नेशनल अलायंस कमेटी के संयोजक मुकुल वासनिक के आवास पर पहुंचे

दिल्ली में RJD सांसद मनोज झा बिहार के लिए सीट-शेयरिंग के फॉर्मूले पर चर्चा के लिए बैठक करने कांग्रेस नेता और कांग्रेस नेशनल अलायंस कमेटी के संयोजक मुकुल वासनिक के आवास पर पहुंचे


07 Jan 2024, 1:53 PM

उत्तर प्रदेश: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले हनुमान गढ़ी मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई

07 Jan 2024, 12:56 PM

आंध्र प्रदेश: नेल्लोर में टीएसआरटीसी बस और लॉरी की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत, कई लोग घायल


07 Jan 2024, 12:53 PM

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय से मुलाकात पर अयोध्या में हवाईअड्डे के निदेशक विनोद कुमार की प्रतिक्रिया

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय से मुलाकात पर अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निदेशक विनोद कुमार ने बताया, "प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को लेकर मैंने मुलाकात की थी। हमारे ऊपर भी दवाब है। उस दिन बहुत सारे चार्टर्ड प्लेन आने वाले हैं। आने वाले वक्त में उड़ानों की संख्या बढ़ेगी। अहमदाबाद से अकासा एयरलाइन ने भी हमसे संपर्क किया है।"

07 Jan 2024, 12:07 PM

हरियाणा: झज्जर के एक फुटवियर फैक्ट्री में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद


07 Jan 2024, 11:24 AM

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अहमदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव में भाग लिया

07 Jan 2024, 10:37 AM

झारखंड: चिली की महिला हॉकी टीम एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से पहले रांची हवाई अड्डे पर पहुंची 


07 Jan 2024, 9:19 AM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में कोहरे की चादर छाई, शहर में शीत लहर का प्रकोप जारी, दशाश्वमेध घाट के दृश्य

07 Jan 2024, 9:01 AM

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने आज ढाका में अपना वोट डाला, देश में 2024 के आम चुनाव हो रहे हैं 


07 Jan 2024, 8:55 AM

बांग्लादेश में चुनाव होने पर शेख हसीना बोलीं- देश में लोकतंत्र जारी रहना चाहिए

07 Jan 2024, 8:53 AM

बांग्लादेश आम चुनाव 2024: ढाका के एक मतदान केंद्र पर मतदान जारी


07 Jan 2024, 8:03 AM

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी, कोहरे ने थामी रफ्तार, UP के 14 जिलों में अलर्ट

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है। दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। जिसकी वजह से ठिठुरन बनी हुई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे से फिलहाल राहत नहीं मिल रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में अगले दो दिनों (8-9 जनवरी) तक कोल्ड डे से लेकर 'गंभीर' कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। IMD के मुताबिक, अगले दो दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में सर्दी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia